taktomguru.com

अफगान ग्रेहाउंड या अफगान हाउंड

के बीच में अफगान ग्रेहाउंड की विशेषताएं

सबसे आश्चर्यजनक क्या है असाधारण लालित्य इसकी उपस्थिति का। उसकी चरित्र आरक्षित है, स्वतंत्र लेकिन हंसमुख, क्योंकि यह लगभग सभी शवों के साथ होता है। वह अपने गुरु के लिए एक बहुत ही खास स्नेह और लगाव दिखाता है, हालांकि वह अजनबियों से अलग रहता है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं अफगान कुत्ते नस्ल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

अफगान ग्रेहाउंड कैरेक्टर

अफगान ग्रेहाउंड का चरित्र क्या हैइसके रूप में भी जाना जाता है अफगान हौंड, वह एक बहादुर और साहसी कुत्ता है, अफगान ग्रेहाउंड की विशेषता है एक गुस्सा कभी-कभी indómito और कुछ desabrido हो सकता है, हालांकि कोमलता और carme से मुक्त नहीं है।

हालांकि यह सच है कि यह एक बिंदु प्रस्तुत करता है स्वतंत्रता और यहां तक ​​कि surly के रूप में भी गुजर सकता है, यह एक जानवर है मीठा, वफादार, स्नेही और संवेदनशील चरित्र, सामान्य रूप से प्रभुत्व के बहुत कम स्तर के साथ, यह क्या बनाता है परिवार में एकीकृत करने के लिए आदर्श.

सबसे ऊपर, इसकी उपस्थिति के कारण, इसके असर और इतिहास जो इसके पहले होता है, जिससे इसे कभी अलग नहीं किया जा सकता है, दौड़ में गरिमा और आध्यात्मिकता की हवा बहुत ही सूचक है। असल में, कुछ लेखकों ने उन्हें अपने लालित्य और महिमा के लिए "कुत्तों का राजा" बताया है।

अफगान ग्रेहाउंड में क्या स्वभाव है?

यह कुत्ते नस्लों में से एक है और अधिक के साथ व्यक्तित्व. यदि आपके पास सही मालिक नहीं है, तो ठोस और सुसंगत नेतृत्व का उपयोग करने में सक्षम, अफगान हाउंड अवज्ञाकारी और सशक्त हो सकता है, और अपने निर्णय लेने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रवृत्ति दिखा सकता है, जो सह-अस्तित्व को बहुत मुश्किल बनाता है,

हालांकि, अच्छे हाथों में यह एक है अच्छा और स्नेही साथी जो अपने परिवार के साथ बहुत अच्छा रिश्ता स्थापित करता है और आमतौर पर नहीं होता है बच्चों के साथ कोई समस्या नहीं है, इसके बावजूद यह सुविधाजनक है कि उन्हें बिना किसी जिम्मेदार वयस्क के उनके साथ अकेला छोड़ना न पड़े जो इस घटना में हस्तक्षेप करते हैं और हस्तक्षेप कर सकते हैं कि किसी बिंदु पर कुत्ते धैर्य से बाहर निकलता है।

अजनबियों के साथ, दूसरी ओर, यह आमतौर पर एक दिखाता है व्यक्तित्व कुछ हद तक दूर, लेकिन हिंसक या आक्रामक होने के बावजूद, अत्यधिक दबाव के अधीन या यह समझते हैं कि उसके परिवार के लिए असली खतरा है। उन मामलों में, वह बलपूर्वक प्रतिक्रिया दे सकता है और अपने या किसी प्रकार के आक्रामकता की रक्षा कर सकता है।

कैसे अफगान ग्रेहाउंड व्यवहार करता हैएक ग्रेहाउंड के रूप में, जब वह ग्रामीण इलाकों से गुजरता है तो अफगान पूरी तरह खुश होता है या शिकार, या यहां तक ​​कि जब अन्य ग्रेहाउंड के साथ दौड़ में भाग लेते हैं। लेकिन शहर में जीवन के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है और आप एक छोटे से अपार्टमेंट और एक बड़े देश के घर में काफी अच्छी तरह से महसूस कर सकते हैं।

हालांकि, हालांकि जब वह घर के अंदर होता है तो वह शांत रहता है और अपने मालिक के चरणों में या उसके पसंदीदा सोफे पर लगभग हर समय रहता है, जैसे ही वह देश में जाता है, वह बन जाता है गतिशील और बहुत सक्रिय कुत्ता जो उसकी सभी क्षमताओं और आंदोलनों और कूद के अपने सभी प्रदर्शनों को प्रदर्शित करता है, जिससे उनकी महान ऊर्जा को मुक्त किया जाता है। और यह है कि यह दौड़, मजबूत और एथलेटिक, आपको रोज़ाना व्यायाम करने की ज़रूरत है, तो यह आसन्न लोगों के लिए एक अच्छा कुत्ता नहीं है।

Majestic और दूर, यह एक के साथ संपन्न है जोरदार चरित्र और एक घुमावदार नज़र. संक्षेप में, यह सुंदर जानवर, बनाए रखने में आसान है और आकर्षक और गतिशील दृष्टिकोण, वह एक अच्छी शिक्षा के साथ बन जाता है, एक आदर्श साथी है कि उसके मालिक को बहुत गर्व महसूस हो सकता है।

अफगान ग्रेहाउंड के पास क्या व्यक्तित्व है?

  • शक्ति: यह शक्तिशाली और तेज़ आंदोलनों के साथ एक मजबूत, एथलेटिक और ऊर्जावान जानवर है, जिसे हर दिन व्यायाम करने की आवश्यकता होती है।
  • स्वभाव: वह कठिन, प्रभावशाली, बहादुर और आजादी के एक बिंदु के साथ, लेकिन वफादार और बहुत बुद्धिमान है, इसलिए वह जल्दी से सीखता है।
  • अनुकूलन क्षमता: ग्रामीण इलाकों में यह ऊर्जा का विस्फोट है, लेकिन यह शहर में या एक अपार्टमेंट में जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है, जहां वह शांत है और अपने गुरु के चरणों में झूठ बोलने में खुश है।
  • सुजनता: मध्यम / उच्च। यद्यपि वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ स्नेही और प्यारा है, अजनबियों के साथ वह अपने क्षेत्र का बहुत ही डिफेंडर उत्साही और दूर है,
  • स्वास्थ्य: यह एक आम तौर पर स्वस्थ और मजबूत नस्ल है।
  • लंबी उम्र: मध्यम / उच्च। 10 से 15 साल का औसत जीते हैं।
  • उपयोगिताबहुमुखी यह एक शिकार कुत्ता है जिसका उपयोग दौड़ में और सभी के लिए, कंपनी के लिए किया गया है।
  • उपयोगशिकार, रेसिंग और कंपनी।

अफगान हौंड के लक्षण

अफगान ग्रेहाउंड की विशेषताएं क्या हैं

पहली बात जो ध्यान आकर्षित करती है अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताओं दौड़ की विशिष्ट एक ओरिएंटल अभिव्यक्ति के साथ, यह उनकी सामान्य उपस्थिति है। विश्व सीनोफिलिया का खजाना माना जाता है, वह घृणित और रहस्यमय है, जो उन पर विचार करने वालों के लिए एक वास्तविक खुशी है।

इस ग्रेहाउंड की समग्र उपस्थिति एक महान प्रदान करती है ताकत और कुलीनता का प्रभाव, शक्ति और गति संयुक्त, और गर्व के साथ उच्च सिर। आपके लिए शारीरिक विशेषताओं:

इस हाउंड कुत्ते का शरीर यह एक शानदार शरीर रचना, मजबूत और लम्बे समय से संपन्न है, जिसमें लंबे और रेशमी बाल का सुंदर मिश्रण खड़ा होता है। रीढ़ की हड्डी सीधे और चौड़ी है, छाती मजबूत और गहरी है, और पेट थोड़ा पीछे हट जाता है।

शारीरिक लक्षण अफगान हौंडउसकी सिर इसमें अच्छी तरह से मूर्तिकला वाली रेखाएं हैं, पतली और लंबी, खोपड़ी गोलाकार है और एक विशिष्ट टॉपी में समाप्त होती है। स्नैउट लंबा है, और ट्रफल, बड़ा और काला या जिगर-रंग।

आंखें उनके पास आईरिस है ब्राउन रंग, जो बदलता है सोने का स्पष्ट मैटल के साथ नमूने में। वे थोड़ा तिरछी स्थिति में स्थित हैं।

इसमें कुछ है लंबे कान और कम, एक बहुत पिछड़ी स्थिति में डाला गया। वे सिर के काफी करीब आते हैं और बहुत लंबे और रेशमी बाल से ढके होते हैं।

उनके पैर वे बड़े हैं, उबले उंगलियों और ठोस, चौड़े पैड के साथ। वे मोटे और लंबे बाल से ढके हुए हैं। पिछड़े पैर पिछले लोगों की तुलना में संकुचित हैं।

अफगान ग्रेहाउंड जानकारी पूंछ पतली है और मध्यम लंबाई के - बाल नीचे एक फ्रिंज बनाते हैं। यह कम ऊंचाई पर डाला जाता है और इसके अंत में एक खुली अंगूठी की तरह एक वक्र बनाता है।

अफगान ग्रेहाउंड के बाल नस्ल की एक विशेषता विशेषता है यह लंबे और बहुत पतले बाल होते हैं जो पक्षों और चरम सीमाओं को ढंकते हैं, और यह पीछे और चेहरे पर बहुत छोटा होता है।

आइए अधिक विस्तार से देखें अफगान ग्रेहाउंड कैसा है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

अफगान ग्रेहाउंड क्या है

  • सामान्य उपस्थिति: वह एक बहुत मजबूत और महान कुत्ते होने का प्रभाव देता है, क्योंकि वह आमतौर पर गर्व के साथ अपने सिर को उच्च रखता है।
  • आकार और आकार: बहुत बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 68 और 74 सेमी और 63 से 69 सेमी महिलाओं के बीच
  • भार: 25 से 30 किलोग्राम पुरुषों और 24 से 2 9 किलोग्राम महिलाओं के बीच
  • स्रोत: अफगानिस्तान / संरक्षण यूनाइटेड किंगडम।
  • अन्य नाम: अफगान हाउंड / लेवियर अफगान / अफगानिखर विंडहंड।
  • शवआयताकार संरचना।
  • सिर: बहुत बड़ा नहीं, यह बढ़ाया गया है, अच्छी तरह से आनुपातिक है, और ताज एक विशिष्ट टॉपी है।होवरहाउंड अफगान हंसमुख स्वभाव
  • खोपड़ी: लंबी और औसत चौड़ाई, यह एक अच्छी तरह से चिह्नित occipital protuberance प्रस्तुत करता है।
  • थूथना: यह लंबी और पतली रेखाएं है।
  • कवक: आमतौर पर काले, और हल्के-पतले कुत्तों में जिगर-रंग।
  • आंखें: वे आमतौर पर अंधेरे होते हैं, हालांकि कुछ कुत्तों के पास सुनहरा आईरिस होता है, उन्हें विशिष्ट रूप से रखा जाता है और उनका आकार लगभग त्रिकोणीय होता है।
  • कान: वे कम और बहुत पीछे की ओर डाले जाते हैं, और सिर के बहुत करीब गिरते हैं। वे एक लंबे और रेशमी बाल के साथ कवर कर रहे हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह एक चिकनी संक्रमण प्रस्तुत करता है।
  • mandibles: वे शक्तिशाली हैं और कैंची में नियमित और पूर्ण काटने पेश करते हैं, हालांकि कुछ नमूने क्लैंप में बंद होते हैं।
  • गरदन: यह लंबा, मजबूत और सुरुचिपूर्ण है, जो सिर के गर्व के असर का समर्थन करता है।
  • स्तन: यह गहरा है और पसलियों के साथ कुछ हद तक arched।
  • वापस: सीधे, मांसपेशियों और मध्यम लंबाई। रंप थोड़ा गिरता है और कूल्हों, प्रमुख, अच्छी तरह से अलग होते हैं।
  • पिछले सदस्य: कंधों के साथ अच्छी तरह से गठबंधन, वे सीधे हैं और एक अच्छी पेशी के साथ प्रदान की जाती हैं। कंधे और कंधे के ब्लेड वापस झुकाए जाते हैं और लंबे, मजबूत और मांसपेशी होते हैं। उसकी बाहें लंबी और दृढ़ हैं।अफगान हौंड कुत्ते नस्ल
  • बाद के सदस्य: वे मजबूत हैं और अपेक्षाकृत लंबी जांघों के साथ कॉम्पैक्ट पैर और अच्छी तरह से पेशे के साथ अच्छी तरह से प्लंब हैं। उसके घुटनों अच्छी तरह से कोण हैं।
  • pies: मजबूत और बहुत बड़ा, वे लंबे और घने बालों से ढके होते हैं। उंगलियां अच्छी तरह से कमानी होती हैं और पैड फर्श पर दृढ़ता से आराम करते हैं। पिछड़े पैर लंबे होते हैं लेकिन पिछले लोगों की तुलना में कम व्यापक होते हैं।
  • पूंछ: यह बहुत छोटा नहीं है और थोड़ा सा बालों वाले बाल से ढका हुआ है - यह कम ऊंचाई पर डाला जाता है और अंत में एक अंगूठी बनाता है।
  • रंग: वहां कोई रंग नहीं है जो दौड़ को परिभाषित करता है - असल में, सभी रंगों के अफगान ग्रेहाउंड हैं।

    अफगान ग्रेहाउंड किस्मों
    अफगान ग्रेहाउंड रंग

  • बाल: कोट पीछे और पीछे के अंगों और किनारों पर, पसलियों पर लंबा और पतला होता है। वयस्क कुत्तों में, कंधे से पीछे और पीछे की ओर यह छोटा और तंग दिखाई देता है। चेहरे के क्षेत्र में यह छोटा है, जबकि माथे और खोपड़ी में यह लंबा हो जाता है और एक चिह्नित टॉपी, लंबा और रेशमी बनाता है। कान और अंग बाल से ढके होते हैं।
  • प्रस्ताव: यह महान लालित्य की शैली के साथ भेद, तरलता और लोच के साथ चलता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई एनसी 228. समूह 10 - हौड्स। धारा 1 - लंबे या घने बालों वाले ग्रेहाउंड।

अफगान ग्रेहाउंड पिल्ले

अफगान हौंड पिल्ला बिक्री

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं अफगान ग्रेहाउंड जानकारी, यह बहुत संभव है कि आप इस नस्ल के पिल्ला को गोद लेने या खरीदने पर विचार कर रहे हैं। लेकिन इससे पहले कि आप बड़ा निर्णय ले सकें, ऐसे कई पहलू हैं जो आपके लिए जानना अच्छा है।

अफगान ग्रेहाउंड पिल्ले वे दौड़ के लंबे ठेठ कोट पेश नहीं करते हैं, क्योंकि यह लगभग जीवन के पहले वर्ष से बढ़ने लगता है। इस चरण में वे बहुत बेचैन और चंचल होने की विशेषता है।

जितनी जल्दी हो सके बच्चों के सामाजिककरण की प्रक्रिया शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है (हमेशा पशुचिकित्सा की अनुमति के साथ)। जानवर को अन्य कुत्तों, पालतू जानवरों की उपस्थिति में इस्तेमाल किया जाना चाहिए, और विभिन्न तत्वों और दैनिक जीवन के शोर से घिरे विभिन्न स्थानों में होना चाहिए।

अमेज़ॅन कुत्तोंकेवल इस तरह से हम एक साथी कुत्ते को डरने से डरेंगे जो डरता है, डरता है या जो अन्य जानवरों की कंपनी को बर्दाश्त नहीं करता है।

इस जानवर को खुश, संतुलित और स्थिर होने के लिए, इसे अक्सर खुले इलाके में छोड़ने की आवश्यकता होती है, जहां यह अपनी अतिरिक्त ऊर्जा को मुक्त कर सकती है। इसलिए यह बहुत ही homelike या आसन्न जीवन वाले मालिकों के लिए अनुशंसित नहीं है।

इतिहास और उत्पत्ति

अफगान हाउंड इतिहासलगभग सभी ग्रेहाउंड नस्लों में, आपको पता लगाना होगा अफगान ग्रेहाउंड की उत्पत्ति प्राचीन मिस्र में या, किसी भी मामले में, एशिया माइनर में। एक प्राचीन किंवदंती का कहना है कि अफगान ग्रेहाउंड नूह द्वारा चुने गए कुत्ते को अपने जहाज में सार्वभौमिक बाढ़ से बचने के लिए चुना गया था।

कई सालों से यह राजाओं का पसंदीदा था और केवल शानदार लोगों को दिया गया था। 1 9 30 से पहले अफगानिस्तान से नमूने को हटाना असंभव था, हालांकि उन्नीसवीं शताब्दी के बाद से यूरोप में उस देश के बार-बार आने वाले यात्रियों की कहानियों और कहानियों के लिए जाना जाता था, फिर ब्रिटिश साम्राज्य से संबंधित था।

1 9 07 में लंदन में एक प्रदर्शनी में ज़र्डिन नामक एक प्रति की प्रस्तुति ने इस खूबसूरत जानवर में दिलचस्पी दिखाई। नस्ल द्वारा मान्यता प्राप्त थी केनेल क्लब अंग्रेजी 1 9 25 में। 1 9 60 के दशक में इसकी विश्वव्यापी लोकप्रियता मजबूत हुई।

यह अपने परिवार के सबसे अज्ञात घावों में से एक है और साथ ही, सबसे पुराना स्रोत, यह ज्ञात है कि यह संबंधित है सैलुकी कुत्ता और यह इस प्रकार के कुत्तों से आता है जो फारस के क्षेत्र में पहुंचे।

अफगान हौंड मूलवर्षों से, अफगान ग्रेहाउंड का इतिहास रहस्यवाद से भरा हुआ था और इसे बारीकी से अपने गृह देश में सत्तारूढ़ वर्गों से जुड़ा हुआ बने रहे, लेकिन जब यह अंग्रेजों द्वारा की खोज की थी, वे चकित हो गए और सब कुछ अपने देश में आयात करने के लिए संभव था कि पशु शानदार फर और गियर और शरारती और प्रकाश।

इसकी लालित्य को देखते हुए, यह जल्द ही दुनिया के सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक बन गया और कुत्ते के शो में सबसे सफल रहा।

ग्रेहाउंड या whippets, सबसे पुराना और सबसे शानदार कुत्ते परिवारों में से एक का हिस्सा हैं, क्योंकि वे बहुत वर्तमान greyhounds के लिए इसी तरह कुत्तों के पुरातात्विक अवशेषों 10,000 से अधिक वर्ष की सुविधा है किया गया है, हालांकि यह है कि पालतू बनाने लगता है इन जानवरों, जो तेजी से और चुस्त शिकारियों थे, लगभग दो सहस्राब्दी तक नहीं हुआ था।

इन कुत्तों के विकास में महत्वपूर्ण क्षेत्र मध्य पूर्व और एशिया माइनर, जिनके भौगोलिक और जलवायु परिस्थितियों पूरी तरह से पहले greyhounds अनुकूलित किया गया और सम्मान और शिकारी का स्नेह जीता है और कहाँ था समाज के उच्चतम वर्ग के सदस्य।

दूसरी तरफ, वे लगभग 6,000 साल पहले मिस्र के बाकी हिस्सों को भी संरक्षित करते हैं जो वर्तमान ग्रेहाउंड के समान रूप से मॉर्फोलॉजी के उदाहरण दिखाते हैं।

विशेष रूप से अफगान सदमे के लिए, इसका इतिहास पौराणिक कथाओं और किंवदंतियों से भरा है, हालांकि, वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित करना मुश्किल है, इस विशेष नस्ल के दृष्टिकोण को और भी दिलचस्प, आकर्षक और सुंदर बनाएं।

इस प्रकार, कुछ कहते हैं कि नूह के सन्दूक में नदियों के प्रतिनिधियों ने अफगान ग्रेहाउंड के कुछ जोड़े थे, जाहिर है, कुछ साबित नहीं किया जा सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि प्राचीन काल से यह कुत्ता पसंदीदा था राजाओं और अफगानिस्तान के महान प्रभुओं, और यह कि सदियों से इस तरह के मालिकों के लिए अपने कब्जे आरक्षित थे, इस बिंदु पर कि उनके पालन-पोषण और बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और मृत्यु के रूप में दंडित किया जा सकता था।

नतीजतन, अफगान ग्रेहाउंड को उन सभी लोगों के बीच सबसे मूल्यवान उपहार माना जाता था जो राजाओं द्वारा प्राप्त किए जा सकते थे और, तार्किक रूप से, केवल सबसे शानदार अतिथि उन्हें दिए गए थे।

इस अर्थ में, और बीसवीं सदी में, यह सम्मान इंदिरा गांधी या इंग्लैंड, दूसरों के बीच के राजा की पसंद के लिए आरक्षित किया गया था, और कहा कि अफगानिस्तान और तुर्की के बीच एक गंभीर कूटनीतिक घटना एक तुर्की के राजदूत द्वारा ठीक कारण होता था वह अफगानिस्तान में काले रंग और इसकी सेवाओं के लिए धन्यवाद और समर्पण की एक प्रति प्राप्त किया, और इस्तांबुल में उनकी वापसी शहर चिड़ियाघर में इसे बेचा और उच्च मूल्य तिरस्कार कि इस कुत्ते को अपने मूल देश में दिया गया था और नतीजतन, अफगान परंपराओं और सम्मान।

इस कुत्ते का पहला प्रतिनिधित्व 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत तक यूरोप तक नहीं पहुंचा था और उस क्षेत्र में भेजे गए लेखकों द्वारा लिखे गए कुछ कार्यों की नक्काशी के लिए धन्यवाद था, जो उस समय ब्रिटिश क्राउन के अधीन था।

इस प्रकार, उदाहरण के लिए, 1857 की तारीख कुत्तों की तारीख: उनकी उत्पत्ति और किस्में, एच, डी। रिचर्डसन से, जिसमें उन्होंने अब तक की जाने वाली सभी किस्मों से अलग ग्रेहाउंड के अस्तित्व का हवाला दिया, मुख्य रूप से सुनहरा रंग, एक लंबे रेशमी कोट से ढका हुआ, और एक बहुत ही विशेष पूंछ के साथ, इसके अलावा, यह एक महान आकार का था, क्योंकि यह कभी-कभी 80 सेंटीमीटर से भी अधिक हो सकता है।




और, बीसवीं सदी की शुरुआत में, बुश रेव एक कुत्ता विश्वकोश कि फारस और सिस्तान, आज के ईरान और अफगानिस्तान के बीच एक सीमा क्षेत्र से संबंधित, संपादित क्षेत्र हैं जहां आप लंबे कोट गहरे पीले के इन greyhounds मिल सकता थे और काले चेहरे के साथ।

वास्तव में, 1930 से पहले के रूप में कमांडर जॉन Barff, जो इंग्लैंड एक प्रति ले लिया पाने के लिए इस दौड़ अफगानिस्तान, और कुछ लोग हैं जो ऐसा करने में कामयाब था की प्रतियां अपनी शारीरिक अखंडता के लिए गंभीर खतरा चलाया गया था, लगभग असंभव था ज़र्डिन नाम की दौड़ का, जो एक कुत्ते शो में प्रस्तुत पहला अफगान हौंड था, विशेष रूप से 1 9 07 में लंदन में क्रिस्टल पैलेस में आयोजित एक व्यक्ति में।

जाहिर है, जनरल मैकेंज़ी ने अपनी प्रतियां मुकमुल और मुरू भी प्राप्त की, जिनके साथ उन्हें चित्रित किया गया था ब्रिटिश कुत्ता पत्रिका, उन्हें सीमा पार रूस में पास करना।

वास्तव में, दौड़ के पहले विदेशी मालिकों के बहुत और उसके आयातकों के सबसे महानगर के लिए इंग्लैंड का ताज जो अपने कुत्तों को आकर्षित किया जब देश अपने घर वापस यात्रा शुरू की सैन्य और वरिष्ठ अधिकारियों के थे।

यह मैरी एम्पस का मामला था, जिसने एक अंग्रेजी अधिकारी से विवाह किया, जिसने गजनी के पौराणिक प्रत्यय के तहत काबुल में रहने के दौरान अफगान ग्रेहाउंड उठाए। वास्तव में, AMPS प्रजनन और आधुनिक cinofilia के मानदंडों के तहत इस दौड़ के चयन में अग्रणी थे, इसलिए गजनी के गजनी खान के Sirdar के रूप में प्रतियां और सबसे मौजूदा लाइनों का आधार हैं।

इस दौड़ में, अफगानिस्तान के बाहर इन सैनिकों और राजनयिकों द्वारा लाए गए कुत्तों के लिए अफगानिस्तान के बाहर एक छद्म और प्रशंसापत्र उपस्थिति थी, और कई नमूने संदिग्ध गुणवत्ता और शुद्धता के थे।

लेकिन बड़ा क्रांति ऊपर उल्लिखित अफगान शिकारी कुत्ता कमांडर Barff, Zardin, एक कुत्ते की लंदन प्रदर्शनी में प्रस्तुति के साथ 1907 में आया था पांच साल प्रतियोगिता में ब्रिटिश प्रशंसकों और बाईं luia बहुत गहरा निशान के बीच एक बड़ी हलचल मचा उस समय के कुत्ते, क्योंकि यह जहां यह प्रस्तुत किया गया था जीता।

एक वयस्क के रूप अधिग्रहित किया गया था के रूप में, Zardin एक अमीर और लंबे बागे के साथ अपने जंगली और जंगी चरित्र है, जो, अपने शानदार सुंदरता के साथ युग्मित, बनाए रखा और उसके बड़े कद, यह हमेशा ध्यान के निर्विवाद केंद्र बन गया।

चूंकि दौड़ को अभी तक मान्यता नहीं मिली थी, ज़र्डिन को हमेशा "अन्य ग्रेहाउंड्स" श्रेणी में नामांकित किया गया था, लेकिन जल्द ही इसे इसके मूल के आधार पर "अफगान ग्रेहाउंड" कहा जाने लगा।

समय के साथ यह संप्रदाय दौड़ में से एक जैसा था जब 1 9 12 की ओर इसके मानक को लिखा गया था, जिसके लिए वे अनिवार्य थे, वास्तव में, फोटो और विवरण ज़र्डिन के एहसास हुए।

इस मानक को आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त थी केनेल क्लब अंग्रेजी इस तथ्य के बावजूद, इस तथ्य के बावजूद कि इस कुत्ते का असली इतिहास पूर्व में फारस, भारत और एक अफगानिस्तान के एक आकर्षक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, अफगानिस्तान, कुत्ते नस्ल के रूप में इसका आधिकारिक इतिहास राज्य से बहुत जुड़ा हुआ है। यूनाइटेड और ब्रिटिश शौकिया और प्रजनकों द्वारा किए गए काम।

कई अन्य नस्लों के साथ के रूप में, प्रथम विश्व युद्ध विकास और इस कुत्ते के विस्तार के लिए एक झटका था, लेकिन इस प्रतियोगिता के पूरा होने और द्वितीय विश्व युद्ध अवधि के शुरू होने के बीच का समय अफगान शिकारी कुत्ता करने के लिए महत्वपूर्ण था, तो एक दिलचस्प विवाद उठ गया जो दौड़ के मानक को लाभान्वित और समृद्ध करता है।

दरअसल, 1921 में वे पूर्व बलूचिस्तान क्षेत्र से एक दर्जन से अधिक प्रतियां, ईरान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बांटा गया है, जो बीच में विशेष रूप से सुंदर महिला बाहर खड़ा था के साथ इंग्लैंड जीन सी Mansony कमांडर बिल मुर्रे जी के लिए आया था बहुत स्पष्ट कोट के बपतिस्मा लेने वाले बेगुन, जिन्हें उन्होंने एक और पौराणिक कुत्ते, राजा, एक महान शिकारी के साथ पार किया था।

दोनों यूनाइटेड किंगडम में उनके आठ पिल्ले और कमांडर द्वारा अधिग्रहित दो अन्य नमूने के साथ गए। इन सभी greyhounds जल्दी से, ब्रिटिश प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया है, क्योंकि वे एक अलग प्रकार का है जो करने के लिए वे Zardin के आदी हो गया था के थे क्योंकि वे कम बाल, एक बड़े आकार और एक छोटे हड्डियों के ढांचे था तो काफी प्रकार से वर्णित मतभेद नया अपनाया मानक।

इसके अलावा, कुछ ही समय बाद भी इंग्लैंड शादी के लिए लौट आए घोषणा की उसकी पौराणिक Zardin और उसके प्रसिद्ध पुरुष गजनी के Sirdar के बीच समानता का प्रदर्शन जाति के सही तरह किया गया है कि गजनी प्रजनन और मरियम Amps की प्रतियों के साथ Amps।

युद्ध परोसा गया था, इसलिए जल्द ही अफगान शिकारी कुत्ता अनुयायियों दो समूहों में बांटा गया: की प्रेस द्वारा ईंधन लगातार विवाद के साथ, एक ही तरह के समर्थकों और एक अन्य समय भी एक नए क्लब बनाने के लिए आया था दूसरे के खिलाफ एक प्रकार की रक्षा करने के लिए।

सौभाग्य से, केनेल क्लब के हस्तक्षेप ने दौड़ को विभाजित नहीं किया, लेकिन फिर दोनों पक्षों की एक बड़ी सफलता हासिल करने की कोशिश करने के लिए एक दौड़ शुरू की, एक प्रतिस्पर्धा जो कि आकस्मिक रूप से, कि लोकप्रियता में दौड़ बढ़ती है और प्रदर्शनी में सबसे मनाया जाने वाला एक बन गया।

फिर, समय के साथ, दोनों लाइनों कुछ साल एक एकीकरण पुरुष जो अंततः आवश्यक निकला और अफगान शिकारी कुत्ता के अंतरराष्ट्रीय विकास के लिए बहुत लाभकारी में हासिल की थी में मिश्रण करने लगे।

द्वितीय विश्व युद्ध के फैलने का मतलब एक नया ब्रेक था, लेकिन इसे प्रजनन शुरू करने के बाद और कुछ सालों में पिछला स्तर तक पहुंच गया और यहां तक ​​कि पार हो गया, यह 1 9 60 के दशक के शुरू में अपने चरम पल तक पहुंच गया।

निम्नलिखित, तथापि, वह एक ठहराव और परवरिश की गुणवत्ता में गिरावट, केवल संयुक्त राज्य अमेरिका, स्कैंडेनेविया, ऑस्ट्रेलिया में आयातित प्रतियों की ब्रिटेन में शुरूआत के साथ इस सदी के अंत तक हल किया जा सकता है जो गौर करना शुरू किया और यहां तक ​​कि दक्षिण अमेरिका भी

वर्तमान में, दौड़ दुनिया भर में उच्चतम गुणवत्ता की प्रतियां है और प्रजनन का सबसे महत्वपूर्ण केन्द्रों, स्थित हैं और साथ ही ब्रिटेन, अमेरिका, स्पेन, स्वीडन, चिली और ऑस्ट्रेलिया और, ज़ाहिर है में, अफगान ग्रेहाउंड दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण प्रदर्शनी में जीत हासिल कर रहे हैं।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक अफगान ग्रेहाउंड को शिक्षित करने के लिए कैसेके लिए के रूप में एक अफगान ग्रेहाउंड को शिक्षित करने के लिए कैसे, एक विकसित करना बहुत महत्वपूर्ण है सामाजिककरण का गहन काम चूंकि वह कुछ हफ्तों का पिल्ला है, इससे पहले कि वह ब्रीडर के घर को छोड़ देता है, उसे वयस्क को बहुत डरावना या भयभीत होने से रोकने के लिए।

और के लिए के रूप में ट्रेनिंग, यह एक सीखने तेजी से दौड़ है, क्योंकि यह बहुत होशियार है, लेकिन आप सबसे अच्छा परिणाम आप कार्यकाल greyhounds के बारे में कुछ ज्ञान के साथ एक व्यक्ति की आवश्यकता है प्राप्त करना चाहते हैं और इसके समुचित दृढ़ता में गठबंधन करने में सक्षम है, तो मापा और स्नेह ।

अफगान हौंड खिलाना

अफगान ग्रेहाउंड क्या खाता है अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक अफगान ग्रेहाउंड कैसे खिलाया जाए, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुत्ते नस्लों में से एक होने के बावजूद मोटापे से अधिक प्रवण होने के बावजूद, यदि आप सही तरीके से व्यायाम नहीं कर सकते हैं और आसन्न जीवन जी सकते हैं, तो आप एक अवांछित तरीके से वजन प्राप्त कर सकते हैं।

एक बहुत सक्रिय कुत्ता होने के नाते, आपको पर्याप्त भोजन होना चाहिए आपके ऊर्जा व्यय के लिए। आपके आहार में पर्याप्त मात्रा में होना चाहिए उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन और स्वस्थ वसा जो आपको अपने बालों, कंकाल और मांसपेशियों को सही स्थिति में रखने की अनुमति देगा।

सौभाग्य से, अब यह खोजना आसान है ग्रेहाउंड के लिए भोजन विशेष पशु भंडार में, या यह भी आसानी से इंटरनेट के माध्यम से खरीदा जा सकता है।

स्वास्थ्य और रोग

ग्रेहाउंड अफगान रोगहालांकि, आपको स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए शारीरिक गतिविधि आवश्यक है यह आमतौर पर एक बहुत स्वस्थ कुत्ता है और कुछ महत्वपूर्ण त्वचा और बालों की समस्याओं को छोड़कर, अक्सर अपर्याप्त आहार से संबंधित, महत्वपूर्ण परिस्थितियों से अवगत कराया जा सकता है।

किसी भी मामले में, आपको करना है अपने कानों पर विशेष ध्यान दें (देखें एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे), चूंकि उनके लटकते कान और बालों से ढके हुए कान कान नहर के वायुमंडल में बाधा डाल सकते हैं और संक्रमण की उपस्थिति को बढ़ावा दे सकते हैं।

अफगान ग्रेहाउंड में सबसे अधिक स्वास्थ्य समस्याएं वे हैं:

  • हिप डिस्प्लेसिया (संयुक्त की विकृति)।
  • यह कुत्ते की नस्ल है जो संज्ञाहरण, कोर्टिसोन और ट्रांक्विलाइज़र से बहुत संवेदनशील है।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

अफगान ग्रेहाउंड की देखभाल कैसे करें

अफगान ग्रेहाउंड का फर, इसकी सबसे विशिष्ट विशेषताओं में से एक सुंदर, प्रचुर मात्रा में और लंबा है, लेकिन अगर यह ठीक से देखभाल नहीं की जाती है तो यह एक समस्या बन सकती है। इस प्रकार, बुनियादी रखरखाव तकनीकों को जानना महत्वपूर्ण है ताकि गाँठ की समस्या न हो या यहां तक ​​कि टूटने के लिए भी न हो।

अफगान ग्रेहाउंड कोट देखभाल यह इसकी गुणवत्ता पर निर्भर करता है (जेनेटिक्स की जो इसकी बनावट, गुणवत्ता, बहुतायत और लंबाई की स्थिति), साथ ही साथ प्रत्येक विशिष्ट व्यक्ति की जीवनशैली पर भी निर्भर करता है। इस समय तक रखरखाव के पहले वर्ष के कम से कम है, लेकिन उस उम्र से विरासत अब और प्रचुर मात्रा में हो जाता है, तो हम कुछ आदतों और स्वच्छता और सौंदर्य संबंधी की दिनचर्या के लिए पशु अभ्यस्त करने के लिए शुरू करना चाहिए।

स्नान

स्नान की आवृत्ति कुत्ते की जीवनशैली और उन गतिविधियों को दर्शाती है जिन पर इसे आमतौर पर समर्पित किया जाता है। इस प्रकार, यदि आप प्रदर्शनी में जाते हैं या यदि आपके मालिक इसे पूर्ण परिस्थितियों में रखना चाहते हैं तो यह साप्ताहिक होना चाहिए, लेकिन यदि यह एक साधारण परिवार कुत्ता है तो आवृत्ति को कम किया जा सकता है एक मासिक स्नान.

यह ध्यान रखें कि अधिक लगातार स्नान, brushing कम जरूरत, हो ढीला और समुद्री मील बालों की मुक्त बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किया महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी एक बड़ा गिरावट के लिए जिम्मेदार है और विरासत घटित टूट गया।

किसी भी मामले में, यह हमेशा आवश्यक एक उपयुक्त शैम्पू प्रकार बाल अफगान शिकारी कुत्ता और उचित ढील विरासत प्रदान करते हैं और समुद्री मील की उपस्थिति से बचने के लिए इस्तेमाल किया एक कंडीशनर का प्रयोग है।

मंडल के सुखाने के संचालन के लिए आपको कुत्तों के लिए एक विशेष ड्रायर का उपयोग करना होगा और संभावित गड़बड़ी से बचने के लिए किसी भी नमी को न छोड़ें।

ब्रश

अफगान ग्रेहाउंड बालों की देखभाल

अमेज़ॅन कुत्तोंअफगान ग्रेहाउंड को ब्रश करना एक ऐसा कार्य है जिसके लिए बहुत समय और धैर्य की आवश्यकता होती है। सप्ताह में तीन बार इसे ब्रश करने की सलाह दी जाती है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह, यह सूखी ऐसा कभी नहीं तो यह एक विशेष या विशेष तेल मॉइस्चराइजिंग उत्पाद की कुछ बूँदें साथ पानी का मिश्रण छिड़काव के साथ कुत्ते स्प्रे करने के लिए सिफारिश की है यह बहुत आसान काम करता है और बालों को रोकता है, क्योंकि टूट गया।

ब्रशिंग पास के लिए, उन्हें हमेशा नीचे से नीचे किया जाना चाहिए, यानी, शरीर के सबसे नज़दीक के बाल से शुरू करना और स्ट्रैण्ड द्वारा काम करना, थोड़ा सा छोटा होना चाहिए।

एक गद्देदार आधार के साथ धातु के बने ब्रश का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, ताकि, एक उलझन के मामले में, यह तोड़ नहीं जाता है। एक बार सभी टफट अलग से ब्रश किए जाते हैं, पूरे धातु के साथ एक धातु कंघी पारित की जा सकती है ताकि इसे पूरी तरह से ढीला और बढ़ाया जा सके।

समझौता

अफगान शिकारी कुत्ता थोड़ा विशिष्ट व्यवस्था की जरूरत है और सिद्धांत रूप में संभव के रूप में प्राकृतिक होना चाहिए, लक्ष्य रीढ़, गर्दन, पूंछ और सामने पैर के नीचे के क्षेत्रों का कुछ बाल हटाने के लिए है। और इस अतिरिक्त बालों को हटाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे अपनी उंगलियों से करें, इसे आवश्यक से अधिक तोड़ने से रोकने के लिए।

इसे पीछे से शुरू करना चाहिए, क्रॉस से पूंछ तक ले जाना चाहिए, और फिर दौड़ के विशिष्ट iliac हड्डियों का पालन करें। फिर पूंछ के बालों के साथ जारी रखें, एक ऐसा क्षेत्र जिसमें हमें बड़ी स्वादिष्टता के साथ आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि यह बहुत संवेदनशील है। अंत में, फ्रिंज कैंची के साथ मेल खाते हैं।

सिद्धांत रूप में, गर्दन को तब तक छुआ नहीं जाना चाहिए जब तक उसके बहुत सारे बाल न हों, इस स्थिति में किनारों को उंगलियों की मदद से उतार दिया जा सकता है। अंत में, पुमिस पत्थर के साथ आप एक प्राकृतिक खत्म कर सकते हैं।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा अफगान ग्रेहाउंड आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
नस्ल: अफगान ग्रेहाउंडनस्ल: अफगान ग्रेहाउंड
अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता हैअफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
लियोन। एक्स अंतरराष्ट्रीय कुत्ते शोलियोन। एक्स अंतरराष्ट्रीय कुत्ते शो
अफगान, एक रहस्यमय और आश्चर्यजनक कुत्ताअफगान, एक रहस्यमय और आश्चर्यजनक कुत्ता
अफगान का इतिहास और स्वास्थ्यअफगान का इतिहास और स्वास्थ्य
अफगान और सालुकिस। Xxx राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअफगान और सालुकिस। Xxx राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » अफगान ग्रेहाउंड या अफगान हाउंड
© 2021 taktomguru.com