taktomguru.com

Pyrenees के शेफर्ड

Pyrenees के चरवाहा

यह सबसे छोटा है फ्रांसीसी जड़ी-बूटियों कुत्ते नस्लों. यह फ्रेंच मूल का है, बहुत पुराना है और सदियों से पिर्रीनन घाटियों में ही सीमित है। विवाराचो, सक्रिय और ऊर्जा से भरा, उसके पास एक बुद्धिमान और सतर्क दिखना है। यह दो किस्मों में आता है: लंबे बाल और एक रस चेहरा दोनों मामलों में आपके बालों के रंग में रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला हो सकती है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं Pyrenees के शेफर्ड।

Pyrenees के चरवाहे के लक्षण

वहाँ हैं दो किस्में अलग: द लंबे बाल और एक रस चेहरा या चिकनी। वह एक हंसमुख, सक्रिय कुत्ता है, जो हमेशा उसके आस-पास होने वाली हर चीज पर चौकस होता है, और यदि वह सही समय, स्थान और व्यायाम प्रदान करता है तो वह आदर्श पालतू बन सकता है।

Pyrenees के शेफर्ड लक्षण

कैटलन चरवाहा या संबंधित से संबंधित है गोस डी अतुरा, पहाड़ों के दूसरी तरफ इसका कातालान पड़ोसी, Pyrenean चरवाहा नस्ल इसकी भौतिक विज्ञान द्वारा विशेषता है हमेशा सतर्क और अविश्वसनीय हवा के साथ सतर्क रहें, और आंदोलनों की एक बड़ी जीवंतता। आइए विस्तार से इसकी भौतिक विशेषताओं और उसके चरित्र को देखें:

शारीरिक विशेषताओं

सबसे महान में से एक Pyrenees के चरवाहे की विशिष्टताओं यह है कि इस नस्ल, लंबे बालों वाले चरवाहा और सादा सामना करने वाले या सादे चेहरे वाले चरवाहे के भीतर दो अच्छी तरह से भिन्न किस्में हैं। वास्तव में, दोनों किस्में एक-दूसरे को पार कर सकती हैं, और उसी कूड़े में एक या दूसरे प्रकार की अनजाने में प्रतियां हो सकती हैं।

पायरेनीज़ का चरवाहा कैसा है
लंबे बाल के साथ पायरेनी के शेफर्ड

हालांकि, पहला, लंबे बालों वाली, दुनिया में दूसरे की तुलना में कहीं अधिक लोकप्रिय है। मुख्य अंतर उनमें से एक है चेहरे और स्नाउट पर प्रचुर मात्रा में लंबे और ढीले बाल, जबकि दूसरे में यह एक है छोटे और तंग बाल.

इसके अलावा, लंबे बालों वाले Pyrenean चरवाहा थोड़ा बड़ा है और दूसरे की तुलना में अधिक पदार्थ है, एक है बल्कि आयताकार संरचना, यह उच्च से थोड़ा लंबा है, और यह समूह थोड़ा झुका हुआ है, जबकि फ्लैट-चेहरे वाले पायरेनीज़ के चरवाहा में सबसे अधिक स्क्वायर बॉडी है, झटके के साथ थोड़ा अधिक, पीछे और अधिक स्तर और नाराज कुछ और लंबा।

दूसरी ओर, हालांकि दौड़, अपने दो संस्करणों में, यह रंग में समृद्ध और विविध है, चूंकि नमूने लगभग सभी कल्पनाशील रंग पेश कर सकते हैं, इसलिए प्रत्येक किस्म में प्रमुख मैटल होते हैं।

Pyrenees की शेफर्ड जानकारी

अमेज़ॅन कुत्तोंइस प्रकार, लंबे बाल विविधता में सबसे सामान्य बात यह है कि कुत्ता है झुकाव या रेत, टोन की एक विस्तृत श्रृंखला में, जबकि निम्न अंत में सबसे लोकप्रिय स्वर है नीला ब्लैकबर्ड. दोनों हल्के लेकिन हल्के नहीं हो सकते हैं, पर्याप्त हड्डी के साथ, लेकिन अत्यधिक या भारी नहीं, क्योंकि यह दोनों किस्मों में, त्वरित और चुस्त आंदोलनों वाले कुत्ते हैं।

सामान्य उपस्थिति: दोनों की विविधता लंबे बाल की तरह रस चेहरा उनके पास समान विशेषताएं हैं। वे छोटे और हल्के कुत्ते हैं, लेकिन हमेशा सतर्क, हमेशा सतर्क भौतिक विज्ञान, एक चतुर और अविश्वसनीय हवा और आंदोलनों में एक महान जीवंतता के साथ, गुण जो उन्हें एक विशिष्ट पहलू देते हैं जो बराबर नहीं है।

आकार और आकार: मध्यम / बड़ा

क्रॉस की ऊंचाई: लंबे बाल विविधता में वे 40-48 सेमी (पुरुष) या 38-46 सेमी (मादाएं) मापते हैं, कार रेस किस्म में वे 40-54 सेमी (पुरुष) या 40-52 सेमी (मादा)

भार: 10-15 किलो (पुरुष लंबे बाल) और 8-12 किलो (नर चेहरे रस)। दूसरी ओर, 8-13 किलो (महिलाओं के लंबे बाल) और 8-10 किलो (महिलाओं का रस रस) के बीच

Pyrenees के चरवाहे विशिष्टताओं

शव: हड्डियां बिना भारीपन के ठोस होती हैं, और मांसपेशियों पतली होती है। क्रॉस प्रमुख के साथ, शरीर की ऊपरी रेखा एक समान है। शरीर की लंबाई लंबे समय तक नमूनों में सूखने वालों की ऊंचाई से अधिक है, लेकिन एक फ्लैट चेहरे वाले दोनों में अनुपात लगभग बराबर हैं। दो किस्मों को छोटे, हल्के, जोरदार और अजीब जानवरों के रूप में चिह्नित किया जाता है।

सिर: यह आकार में त्रिकोणीय है - पतले चेहरे में पतले बाल होते हैं, जिनके नाम से आता है। दूसरी तरफ, लंबे बाल वाले व्यक्ति के पूरे सिर को लंबे फर के साथ अच्छी तरह से ढंक दिया जाता है। इसमें थोड़ा चिह्नित स्टॉप और एक सीधा स्नैउट है जो ट्रफल की ओर थिन करता है, लेकिन बिना किसी संकेत के।

खोपड़ी: मामूली विकसित, लगभग फ्लैट और थोड़ा केंद्रीय नाली के साथ। यह चेहरे के दोनों किनारों पर सामंजस्यपूर्ण गोलाकार आकार प्रस्तुत करता है और लगभग चौड़ाई के समान लंबाई है। पूर्ववर्ती भाग थोड़ी ढलान पर स्नैउट में शामिल हो जाता है।

Pyrenees विशेषताओं के चरवाहा
चेहरे या चिकनी (छोटे बाल) के पायरेनी के शेफर्ड

थूथना: यह सीधे, खोपड़ी से थोड़ा छोटा है, और धीरे-धीरे एक वेज के आकार में घटता है, हालांकि इसकी नोक की ओर इशारा नहीं किया गया है।

कवक: यह काला है।

नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): थोड़ा स्पष्ट

आंखें: वे अभिव्यक्तिपूर्ण, थोड़ा बादाम आकार और गहरे भूरे रंग के होते हैं, हालांकि हरलेक्विन फर (नीला और काला) या स्लेट ग्रे वाले कुत्तों में वे एक और रंग का हो सकते हैं। पलकें हमेशा काले रंग से घिरी होती हैं।

कान: आधार पर काफी कम और मध्यम रूप से व्यापक, वे खोपड़ी के ऊपरी भाग में एक दूसरे से बहुत दूर नहीं लगाए जाते हैं। निचला हिस्सा बहुत मोबाइल है और खड़ा है। कान का ऊपरी तिहाई आगे या तरफ गिरता है।

mandibles: संदंश पर एक पूर्ण काटने के साथ दांत मजबूत है, खासतौर पर कुत्ते।

Pyrenees के चरवाहा शरीर रचना

गरदन: यह काफी लंबा है, काफी मांसपेशी और अच्छी तरह से कंधों से अलग है।

वापस: काफी लंबा और ठोस, पीठ छोटा और थोड़ा कमाना है, और रंप, छोटा और अवरोही है।

स्तन: यह मध्यम रूप से विकसित होता है और कोहनी के स्तर तक उतरता है। पसलियों थोड़ा गोलाकार हैं।

पिछले सदस्य: अच्छी तरह से plumbed, वे पतले, जोरदार और अच्छी तरह से fringes के साथ कवर कर रहे हैं। कंधों वे काफी लंबे और मामूली oblique हैं। अग्र-भुजाओं वे सीधे हैं, और हथियारों, oblique और मध्यम लंबाई।

अमेज़ॅन कुत्तोंबाद के सदस्य: कोण काफी बंद हैं। अर्ध-लंबे बाल वाले कुत्तों के पास चरम पर फ्रिंज नहीं होते हैं। पैर वे काफी लंबे और तिरछे हैं, के साथ गोद शरीर के धुरी पर स्थित अच्छी तरह से कोण। hocks वे पतले और अच्छी तरह से झुकाव हैं, वे कम दिखाई देते हैं। कभी-कभी वे थोड़ा बंद होते हैं।

pies: वे पतले, काफी फ्लैट हैं और एक अंडाकार आकार है। पैड अंधेरे होते हैं, और नाखून, छोटे और कड़े, पैर के नीचे एक ही बाल से ढके होते हैं।

पूंछ: यह अच्छी तरह से fringes से लैस है और यह बहुत लंबा नहीं है। बल्कि कम प्रविष्टि में, इसके अंत में एक हुक बनाता है। जब कुत्ता गति में होता है, पूंछ पीछे की रेखा से आगे नहीं बढ़ता है। कई नमूनों में उनकी पूंछ छिड़कती है, और कुछ में प्राथमिक प्राथमिक पूंछ होती है।

त्वचा: यह पतला होता है और अक्सर काले धब्बे के साथ, जो भी रंग और कोट का प्रकार होता है।

Pyrenees के बाल रंग

बाल: लंबे बाल विविधता में फर हमेशा मोटी और लगभग चिकनी या थोड़ा लहरदार होता है। बकरी के बाल और भेड़ के ऊन के बीच बनावट के साथ, यह रैंप और जांघों पर अधिक घने और ऊनी है। कुछ कुत्तों में "कैडेटनेट" नामक टफट होते हैं। उथले चेहरे की विविधता में कोट शरीर पर अर्द्ध-छोटा या छोटा होता है, और जिन बिंदुओं पर यह अपनी सबसे बड़ी लंबाई तक पहुंचता है, वह गर्दन, क्रॉस और पीठ की मध्य रेखा पर होती है।

रंग: लेमर अधिक या कम अंधेरा - भूरा या अधिक स्पष्ट, या हरलेक्विन (काला के साथ नीला मिश्रित)। मोटल और ब्लैक कोट भी हैं। इसलिए यह कई रंगों को प्रस्तुत कर सकता है: झींगा, भूरा, हरलेक्विन, काला, कभी-कभी सफेद धब्बे के साथ, या मोटल।

प्रस्ताव: इस दौड़ का पसंदीदा आंदोलन ट्रॉट है, जो ढीला और जोरदार है। छोटे ट्रॉट के दौरान, कुत्ते अपने सिर को थोड़ा ऊंचा ले जाता है, जबकि लंबे ट्रॉट में, यह पीछे की रेखा में रहता है। यह पैर को ज्यादा नहीं बढ़ाता है, इसलिए आंदोलन ढीला होता है, जमीन को छूता है। गति से, इसमें बहुत छोटा गियर है।

Pyrenees के चरवाहे के चरित्र

¿Pyrenees के चरवाहा क्या चरित्र है?? खैर, के संबंध में तापमान और व्यवहार बुनियादी, दो किस्मों (लंबे बाल और फ्लैट या चिकनी चेहरे), भी इसी तरह से काम करते हैं।

Pyrenees के चरवाहा का चरित्र कैसा है

यह के बारे में है खुश और चंचल कुत्तों, लेकिन वह शो संदिग्ध और अविश्वसनीय अजनबियों के साथ, और इसलिए, उन्हें गहन सामाजिककरण का एक काम चाहिए जो जीवन के पहले हफ्तों में शुरू होना चाहिए और उन्हें असाधारण परिवार कुत्तों में बदलने का पहला कदम है।

इसी प्रकार, यह आवश्यक है कि वे उस व्यक्ति के साथ घनिष्ठ संबंध बनाएंगे जो उनके "पादरी", उनकी मार्गदर्शिका बनने के अंत में होगा। यदि यह मजबूत बंधन बनाया गया है, तो वे जीवन के लिए सबसे अधिक बन जाते हैं अपने गुरु के समर्पित नौकर, कौन हमेशा लंबित रहेगा और हर समय कौन खुश करना चाहता है।

प्यरेनीज़ का चरवाहा सभी घटनाओं में उपस्थित होना पसंद करता है। उसके लिए कुछ भी विदेशी नहीं है और वह सबकुछ में भाग लेना चाहता है, इसलिए इसे परिवार द्वारा विकसित किसी भी प्रकार की गतिविधि में शामिल किया जा सकता है.

पाइरेनस का चरवाहा कैसे व्यवहार करता है

पायरेनीज़ का चरवाहा इससे पहले बड़ी समस्याएं पेश नहीं करता है अन्य कुत्तों की उपस्थिति, विशेष रूप से अगर वह एक कंपनी के लिए इस्तेमाल किया गया है क्योंकि वह एक पिल्ला था। अजीब कुत्तों के साथ यह आक्रामक नहीं है, लेकिन वह उन्हें अनदेखा करता है, और केवल उन लोगों से संबंधित है जो वह "परिवार के" मानते हैं।

यह एक अपने चरित्र का पहलू यह पाइरेनियन घाटियों में अलग अपने पैतृक जीवन की याद दिलाता है, जहां उनके एकमात्र साथी चरवाहों, उनके परिवार और झुंड के साथ अन्य कुत्तों थे।

वैसे भी, आपका आकर्षक चरित्र और उनके बहिष्कार व्यक्तित्व उसे एक संभावित कुत्ता बनाओ बहुत मिलनसार, हमेशा पिल्ला से इसकी शिक्षा को संभालने के बारे में जानें।

वह बुजुर्गों के साथ आकर्षक है और बच्चों से प्यार करता है, लेकिन कुत्ते को बड़ी संख्या में प्राणियों की कंपनी में छोड़ना अच्छा नहीं है: उसकी प्राकृतिक प्रवृत्ति उन्हें कुछ हद तक सत्तावादी तरीके से व्यवहार करने के लिए प्रेरित कर सकती है, इस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है जैसे कि यह एक झुंड था।

Pyrenees के चरवाहा क्या स्वभाव है?

शक्ति: उच्च स्तर एक अच्छे चरवाहे कुत्ते के रूप में, इस नस्ल को बहुत सारे शारीरिक व्यायाम करने की ज़रूरत है।




स्वभाव: साहसी, आसान और पहल के साथ, वह जानबूझकर, लेकिन लचीला और ट्रेन करने में आसान है।

अनुकूलन क्षमता: मध्यम / निम्न। खुली जगहों को पसंद करता है,

सुजनता: उच्च यदि वह सही ढंग से शिक्षित है, तो वह एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता हो सकता है, क्योंकि वह अपने गुरु के पास जाता है। लेकिन वह अजनबियों के लिए संदिग्ध है।

स्वास्थ्य: बहुत अच्छा है उनके पास कुछ विरासत बीमारियां हैं।

लंबी उम्र: उच्च / बहुत अधिक वह लगभग 15 साल जीवित रह सकता है। आप हमारे लेख देख सकते हैं कुत्ते कितने रहते हैं.

उपयोगिता: बहुत बहुमुखी यह चरवाहे कुत्ते, साथी कुत्ते, फ्लाईबॉल, ट्रैकिंग, आज्ञाकारिता या चपलता जैसे एक बहुत ही उपयोगी पशु है।

उपयोग: शेफर्डिंग, गार्ड और सर्विस

अन्य नाम: प्यूरिनन शेपडॉग / बर्गर डेस पिरिएनेस / पायरेनेन-शाफेरहंड

Pyrenees के शेफर्ड पिल्ले

चरवाहे कुत्ते की इस नस्ल के एक युवा नमूने को हासिल करने के कई तरीके हैं। हम इसे एक स्थान या दूसरे स्थान पर करने की सुविधा में प्रवेश नहीं करेंगे, लेकिन क्या आप जा रहे हैं Pyrenees से एक चरवाहा पिल्ला खरीदो एक हैचर में, इसे स्टोर में या उपहार के रूप में ऑनलाइन खरीदें, ऐसे कुछ पहलू हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।

Pyrenees मूल्य के पिल्ला चरवाहा

अमेज़ॅन कुत्तोंसबसे पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पालतू जानवरों की अधिकतम स्वास्थ्य गारंटी है और इसका पर्याप्त इलाज किया गया है। जो कुछ भी आपको लगता है उससे पूछें और उन स्थानों से बचें जो आपको विश्वास नहीं देते हैं।

जब पिल्लों घर पर Pyrenean शेफर्ड होने, आपको पता होना चाहिए कि अपनी विशाल उल्लासपूर्ण चरित्र, अपनी ऊर्जा, शोख़ी और उसके बाहर जाने वाले व्यक्तित्व के बावजूद, आप अन्य जानवरों और लोगों इसे पाने के लिए के साथ शुरुआत संपर्क में आने से बढ़ावा देना चाहिए एक पालतू जानवर जितना संभव हो उतना सामाजिक।

इतिहास और उत्पत्ति

जाहिर है, इसकी प्राकृतिक परिस्थितियों के कारण, यह आदर्श चरवाहा कुत्ता है, खासतौर पर भेड़ों के समूह और ड्राइविंग के काम में। सदियों से, उन्होंने अपना काम विशेष कर दिया है, सुरक्षा और महान Pyrenees के हाथों में निगरानी का हिस्सा छोड़ रहा है, साथ ही, यह carea, या पशुओं के झुंड से कुत्ते और मास्टिफ, या संरक्षक कुत्ते के बीच एक सही मिलकर, जो बड़ी सफलता के साथ लागू किया गया है का गठन किया है दुनिया के बहुत अलग क्षेत्रों में।

Pyrenees की चरवाहा कहानी

हालांकि, दौड़ की कुछ विशेष विशेषताओं, जैसे कि इसकी बुद्धि, सहज प्रतिरोध और गति, ने इसे अन्य उद्देश्यों के लिए लोकप्रिय बना दिया है। तो, के दौरान प्रथम विश्व युद्ध फ्रांसीसी सेना द्वारा सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले कुत्तों में से एक था, विशेष रूप से एक दूत, खाइयों के बीच पशु आदेश ले जाने, और कहा कि यह देश भर में जाना जाता है बनाने के लिए और ग्रामीण दुनिया के बाहर कई और चराई Pyrenean घाटियों बनाने cinófilos फ्रेंच उनकी परवरिश में रुचि रखते थे करने में मदद मिली है। प्रथम विश्व युद्ध के बाद से, इसकी लोकप्रियता में वृद्धि हुई, और दौड़ को आधिकारिक तौर पर 1 9 36 में मान्यता मिली थी.

अन्य Sheepdogs जो मजबूत दृश्य संपर्क का उपयोग के विपरीत, यह बहुत शरीर आंदोलन और झुंड-काम करता है बहुत भेड़ से जुड़ी के साथ शारीरिक संपर्क, उन्हें समूहीकृत रखने और सिर्फ जरूरत के बिना एक जगह से उन्हें लेने का उपयोग करता है पादरी के संकेत।

परंपरागत रूप से पाइरेनियों के चरवाहे अपने कान और पूंछ काटते थे, जिस भूमि में उन्हें काम करना पड़ा था, उसके आधार पर, लेकिन आजकल यह अभ्यास खो गया है - यहां तक ​​कि कई देशों में भी पशु संरक्षण कानूनों ने कुत्तों में सभी प्रकार के सौंदर्य या कार्यात्मक विचलन को स्पष्ट रूप से प्रतिबंधित कर दिया है।

पायरेनीस कारा रस लिसा की शेफर्ड कहानी

पायरेनीज़ का चरवाहा बहुत ही स्वस्थ नस्ल है, और यह स्वास्थ्य अपने अनोखे विशेषताओं की विशेषताओं के कारण है ऐतिहासिक विकास. कठिन ट्रैफिक के पहाड़ी क्षेत्र में रहना, घाटियों द्वारा गठित एक दूसरे के साथ मुश्किल से संवाद किया जाता है, यह उसी क्षेत्र के चरवाहों के सर्वोत्तम नमूने के बीच बहुत करीबी पार होने के लिए आम था।

साल के कुछ समय में अलग-अलग घाटियों के चरवाहों के बीच कभी-कभी संपर्क होता था, या तो उन समय के दौरान जब झुंड को हल्के जलवायु वाले क्षेत्रों में या मवेशी मेलों के अवसर पर पेशेवरों की बैठक में स्थानांतरित किया गया था।

इन अवसरों का इस्तेमाल कुत्तों का आदान-प्रदान करने या अन्य घाटियों के सर्वोत्तम नमूनों के साथ पार करने के लिए किया जाता था, जो ताजा और अलग-अलग रक्त का स्पर्श लाते थे, और प्रजनन रेखाओं को समृद्ध करते थे।

इससे अनुवांशिक पितृसत्ता कम हो गई और इसलिए, प्रजनन में आनुवंशिक विशेषताओं, आनुवंशिक विशेषताओं, प्रजनन में बहुत उपस्थित थे। यद्यपि यह परिस्थिति नकारात्मक प्रतीत हो सकती है, सच्चाई यह है कि इससे समय के साथ दिखाई देने वाली उन अवांछनीय विशेषताओं को खत्म करने में मदद मिली।

इसके अलावा, उनके चयन में एक अत्यंत उपयोगी दौड़ और काम किया जा रहा अनुपस्थित सौंदर्य या भावुक मापदंड किया गया है, और केवल सबसे मूल्यवान नमूनों, यानी प्रजनन के लिए इस्तेमाल किया गया है, उन अधिक विकसित करने में सक्षम थे, जो अपने इसके अलावा, वे पहाड़ों में चराई के कड़ी मेहनत को सहन करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ थे।

Pyrenees लंबे बाल की शेफर्ड कहानी

आज, नस्ल को लोकप्रिय बनाने और पारंपरिक चयन मानदंड परे इसकी उपयोगिता का विस्तार तो दौड़ बहुत अन्य सबसे प्रसिद्ध दौड़ के समान प्रतिशत में कुछ बीमारियों बीत चुका है, यह भी बदल दिया है।

बाकी के लिए, यह सच है कि संवेदना से अधिक है, क्योंकि प्रजनन रेखाओं की कोई बड़ी विविधता नहीं है, और यह कि एक परिस्थिति एक समस्या है जब कुछ बीमारियों के बहिष्कार का सामना करना पड़ता है।

यह, प्रजनकों का कर्तव्य है इसलिए मजबूत चयनात्मक नियंत्रण और इन रोगों, जिनमें से कई पिल्लों में पता लगाया जा सकता से पहले ही घर छोड़ ब्रीडर के उन्मूलन के लिए अग्रणी मापदंड लागू करने के लिए, और कहा कि के बाद से आदर्श होगा शुरू में प्रजनन कार्यक्रम और नस्ल चयन उन सभी कुत्तों वंशानुगत बीमारियों के वाहक के पृथकत्व पर विचार किया गया है, लेकिन वे पालतू जानवर के रूप सामान्य जीवन जीने कर सकते हैं।

शिक्षा और प्रशिक्षण

हालांकि चरित्र में आकर्षक, Pyrenees का चरवाहा एक बहुत जिद्दी कुत्ता हो सकता है, इसलिए इसे मार्गदर्शन करने के लिए इसे एक दृढ़ हाथ की जरूरत है, लेकिन साथ ही हमेशा न्याय के साथ व्यवहार करें। इस प्रकार, पायरेनीज़ के चरवाहे को शिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के आधार पर प्रशिक्षण विधियों का उपयोग करना है. इसलिए, क्लिकर एक मौलिक कार्य उपकरण है और इसमें बहुत उपयोगी है पिल्ला शिक्षा.

Pyrenees के पादरी को शिक्षित करने के लिए कैसे
आपको शुरुआत से पाइरेनियों के चरवाहा पिल्ला को शिक्षित करना होगा।

इसी तरह, इसके छोटे आकार और इसके विवादास्पद और बहिष्कृत प्रकृति के बावजूद, यह शुरुआती लोगों के लिए उपयुक्त दौड़ नहीं है, इसे अपनी शिक्षा में एक कुशल और अनुभवी हाथ की आवश्यकता है।

न ही यह उन परिवारों के लिए आदर्श पालतू है जो शहर के केंद्र में छोटे अपार्टमेंट में रहते हैं, या जिनके पास अपने कुत्ते को आवश्यक विस्तार और व्यायाम प्रदान करने का समय और स्थान नहीं है जो उनके शारीरिक विकास के पूरक हैं और क्या यह मनोवैज्ञानिक, अधिक महत्वपूर्ण है।

Pyrenees के शेफर्ड प्रशिक्षण

इस नस्ल की इन जन्मजात विशेषताओं के बावजूद, यह जोर देना जरूरी है पायरेनीज़ में पादरी की शिक्षा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा सामाजिककरण है, जो आपको सीखने की अनुमति देता है जानवरों और अजनबियों से संबंधित है, और आधुनिक जीवन की दैनिक घटनाओं से परिचित होने के लिए।

यह ध्यान में रखना आवश्यक है कि एक नमूना जिसे उचित रूप से सामाजिककृत नहीं किया गया है, अपेक्षाकृत आसानी से एक शर्मीली और घबराहट कुत्ता बन सकता है और असाधारण मामलों में, अप्रत्याशित परिस्थितियों में आक्रामक प्रतिक्रियाएं विकसित कर सकता है।

दूसरी ओर, एक सक्रिय, घबराहट, ऊर्जावान और चरागाह दौड़ होने के नाते, शोर और भौंकने वाला हो सकता है, जो उसे शहर में सबसे अच्छा पड़ोसी नहीं बनाता है। दूसरी तरफ, परिवार जो ग्रामीण इलाकों में रहते हैं और पर्याप्त जगह और पर्याप्त समय है, इस नस्ल में एक वफादार और बहुत मजेदार साथी मिलेगा, जिसके साथ उनके खाली समय में किए गए किसी भी गतिविधि को साझा किया जाए।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है यह दौड़ खेल प्यार करता है और, चूंकि यह एक छोटा भूकंप है, एक निरंतर और अथक ऊर्जा क्लस्टर, कोई भी जो प्रतिलिपि का मालिक है और इसे अपने मूल चराई समारोह में समर्पित नहीं करना चाहता है, जैसे विषयों में मिल सकता है चपलता, flyball, और यहां तक ​​कि आज्ञाकारिता और ट्रैकिंग, उस ऊर्जा को चैनल करने का आदर्श तरीका।

खिला

विस्फोटक आंदोलनों का एक कुत्ता होने के नाते, अविश्वसनीय कार्यकर्ता और उच्च स्तर की ऊर्जा के साथ संपन्न, उसका पोषण संबंधी आवश्यकताओं भी विशेष हैं. एक खरीदना जरूरी है पर्याप्त दैनिक राशन इसके आकार के लिए जो स्तर की गारंटी देता है आवश्यक पोषक तत्वों का इसे इष्टतम स्थितियों में रखने के लिए।

पाइरेनियों का चरवाहा क्या खाता है

ध्यान देना महत्वपूर्ण है आहार के प्रोटीन स्तर, यह उच्च होना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से इन प्रोटीन का स्रोत होना चाहिए। शीतकालीन भोजन में यह बढ़ाना सुविधाजनक या आवश्यक हो सकता है वसा का सेवन, जब तक उनकी गुणवत्ता बनाए रखा जाता है।

Pyrenees के पादरी एक, दुबला छोटे और बहुत सक्रिय कुत्ता है, तो यह बड़े भंडार है कि आप लंबे समय, अथक कार्य चरवाहा के अन्य नस्लों, जो, एक साथ स्लेज के साथ साथ के रूप में खर्च करने के लिए अनुमति देने के जमा नहीं करता है, जलवायु की कठोरता का सामना करने के लिए सबसे आदी - इसलिए, आपको गुणवत्ता वाले भोजन को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा प्रदान करने की आवश्यकता है.

इसके अलावा, चरवाहा कुत्ते की इस नस्ल के विशेषज्ञों से संकेत मिलता है कि यह सुविधाजनक है दो सेवन में दैनिक सेवन विभाजित करें जब कुत्ता विकास, गर्भधारण या कार्य के चरणों में होता है, क्योंकि इन महत्वपूर्ण चरणों के दौरान उनकी ऊर्जा और पोषण की आवश्यकता बढ़ जाती है।

ध्यान

के लिए के रूप में विशिष्ट बाहरी देखभाल, वे अन्य चरवाहा कुत्तों के समान हैं: यदि आपको कड़ाई से जरूरी नहीं है तो आपको इसे स्नान करने की ज़रूरत नहीं है, उदाहरण के लिए, जब आप मिट्टी में आ गए हैं, और इस मामले में एक पिच शैम्पू का उपयोग करने की सलाह दी जाती है जो बालों के स्पर्श को किसी न किसी और प्राकृतिक रखने में मदद करती है। सप्ताह में एक या दो बार इसे ब्रश करना सुविधाजनक होता है, अंडरकोट स्वस्थ रखने के लिए। कुत्ता साफ और साफ होना चाहिए, लेकिन हमेशा उस देहाती पहलू को बनाए रखते हैं जो इसे दर्शाता है।

Pyrenees के कुत्ते नस्ल चरवाहा की देखभाल कैसे करें

अमेज़ॅन कुत्तोंपायरेनीज़ के चरवाहा ने अपनी उत्पत्ति के बाद से बहुत कम बदलाव किए हैं। शायद, और आज प्राप्त कई परवाहों के कारण, आधुनिक कुत्तों के बाल की मात्रा, गुणवत्ता और लंबाई को एक सराहनीय परिवर्तन के रूप में उद्धृत किया जा सकता है।

दोनों किस्मों में, शरीर के बाल इसकी उपस्थिति और स्पर्श में देहाती हैं, लेकिन मोल्ट बहुत हल्का है, जो बनाता है बहुत आसान रखरखाव- इसलिए, इसे एक से अधिक की आवश्यकता नहीं है साप्ताहिक ब्रशिंग जिसे उपेक्षित नहीं किया जाना चाहिए, खासकर कुत्तों में जो क्षेत्र में रहते हैं या काम करते हैं, क्योंकि उनका गठन किया जा सकता है पैरों में कष्टप्रद गाँठ, झंडे और कान के क्षेत्र, जो एक अवांछित कतरनी का मतलब होगा।

Pyrenean शेफर्ड का स्वास्थ्य

सबकुछ के बावजूद, प्यरेनीज़ का चरवाहा आज भी एक होने की योग्य प्रतिष्ठा का आनंद लेता है स्वस्थ और मजबूत कुत्ते नस्ल साथ ही साथ वह लंबे समय तक जीवित रहता है, वह 15 साल से भी कम समय तक आराम से रह सकता है जब तक कि उसके गुरु को उसे सही परिस्थितियों में रखने के बारे में चिंता न हो।

Pyrenees के चरवाहा कितना हैऔर यह सच है कि वृद्धावस्था के समान विकारों से प्रभावित बहुत पुराने नमूने हैं, जैसे कि गठिया या कुछ पैर की समस्या, उनके लिए उपलब्ध है उपद्रव देखभाल जो इस नस्ल के जानवर को अपने अस्तित्व के आखिरी चरणों तक जीवन की एक उत्कृष्ट गुणवत्ता बनाए रखने की अनुमति देता है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा Pyrenees के चरवाहा आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों या उससे संबंधित सब कुछ है कुत्तों. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
Pyrenees के पहाड़। Xxii मोनोग्राफिक प्रदर्शनीPyrenees के पहाड़। Xxii मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
Pyrenees के मास्टिफ़Pyrenees के मास्टिफ़
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
रजा गोस डी अतुरारजा गोस डी अतुरा
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
Pyrenees के मास्टिफ़। Xxxiii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीPyrenees के मास्टिफ़। Xxxiii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
Pyrenees के शेफर्डPyrenees के शेफर्ड
» » Pyrenees के शेफर्ड
© 2021 taktomguru.com