taktomguru.com

शार पीई

shar pei

यह प्राचीन कुत्ते की एक दौड़ है जो अपने शानदार मोटे कोट और झुर्रियों से भरा हुआ है। एक हो सकता है कि एक है चरित्र असाधारण और कुछ सुविधाओं किसी भी अन्य पालतू कंपनी में खोजने के लिए मुश्किल है जो इसे एक शानदार गार्ड कुत्ता बनाती है। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं shar pei: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

शार पीई के चरित्र

Shar pei कुत्ते के चरित्र क्या है?

अपने मालिकों के लिए बहुत वफादार, shar pei एक चंचल, सक्रिय और बुद्धिमान चरित्र है, लेकिन यह भी एक दिखाता है स्वभाव बहुत बहादुर और प्रभावशाली, और अपने साथियों के साथ थोड़ा आक्रामक भी हो सकता है। वह बहुत करीब है और अपने परिवार से बहुत जुड़ा हुआ है।

उसकी बच्चों के साथ संबंध अच्छा है, लेकिन यह सहन नहीं करता है, उदाहरण के लिए, दुर्व्यवहार या क्रूरता। इस अर्थ में, उन्हें आदी करना सुविधाजनक है क्योंकि वह बच्चों द्वारा संभालने के लिए एक पिल्ला है और साथ ही साथ बच्चों को शिक्षित करने के लिए कि उन्हें अपने कुत्ते को क्या उपचार देना चाहिए।

आपके साथ कुछ ऐसा ही होता है बिल्लियों के साथ संबंध, जिसके साथ shar pei सह-अस्तित्व में हो सकता है, भले ही वे महान मित्र न हों, लेकिन केवल तभी जब वह बहुत छोटा था, अन्यथा वह उन्हें एक ट्रॉफी, खेल का एक टुकड़ा, उसी तरह मान सकता है यह कृंतक के साथ होता है और साथ अन्य प्रकार के पालतू जानवर.

shar pei का व्यवहार क्या है
Shar pei कुत्ता बच्चों के साथ अच्छी तरह से व्यवहार करता है।

एक साथी कुत्ते के रूप में यह हो सकता है, तो, ए अच्छा और शांत साथी, बहुत कम मांगों के साथ स्नेही, लेकिन हमेशा आजादी के एक प्रमुख बिंदु और अजनबियों के प्रति खुले अविश्वास के साथ।

हालांकि, जो भी सोच सकता है उसके विपरीत, यह एक मात्र लक्जरी जानवर नहीं है, जो एक विदेशी सजावटी कब्जा है जिसके साथ दोस्तों और पड़ोसियों को आश्चर्यचकित करना है, लेकिन यह बहुत आगे जाता है, क्योंकि यह एक उत्कृष्ट निगरानी और एक है बहुत सक्रिय व्यवहार जो उन्हें बड़ी संख्या में कार्यों को करने में सक्षम बनाता है।

आपके ऊर्जा स्तर के लिए आपको रोज़ाना व्यायाम करने की ज़रूरत है और यह भी कि वह समय-समय पर, जिसमें शारीरिक रूप से प्रदर्शन करते हैं और मानसिक रूप से, चपलता उदाहरण और आज्ञाकारिता विषयों जिसके लिए यह विशेष रूप से डिजाइन नहीं है, लेकिन जो अच्छी तरह से पनपती, के स्तर तक पहुँचने के लिए कभी नहीं करने के लिए एक गतिविधि विकसित करने के लिए प्यार करता है अन्य जातियों की उत्कृष्टता।

shar pei का स्वभाव क्या है

बाकी के लिए, यह है एक कुत्ता जो किसी भी स्थिति में पूरी तरह से अनुकूल है, और यह अपने आप को जीवन में इतनी अच्छी तरह से ढाला कर सकता है ग्रामीण इलाके में घर एक के रूप में छोटा अपार्टमेंट शहर के केंद्र में।

मूल रूप से एक खेत कुत्ता होने के बावजूद, वह खुले में रहने का बहुत सहायक नहीं है, चूंकि कई सालों से उनका मुख्य स्थान घर के अंदर अपने परिवार के साथ रहा है।

और सच यह है कि यह है एक दौड़ जो घर पर बहुत आसान है, जो मुश्किल से परेशान होता है और आमतौर पर पड़ोसी से शिकायतों का कारण नहीं होता है, यह चरम, चुप और काफी स्वतंत्र है।

वास्तव में, वे लोग हैं जो कई करीबी लिंक पाते हैं shar pei के व्यक्तित्व और बिल्लियों की है। इसके अलावा, इन तरह, पानी पसंद नहीं है और हमेशा उससे दूर रहता है।

एक अन्य विशिष्टता जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए वह है वह अत्यधिक गर्मी पसंद नहीं करता है, जो महत्वपूर्ण सांस की समस्याएं पैदा कर सकता है, तो हम बहुत गर्म गुजर से बचना चाहिए और अगर पशु बगीचे में दिन का हिस्सा है या आंगन सूरज से एक अच्छा छायादार स्थान जहां आप कर सकते हैं आश्रय की खरीद चाहिए।

इन कुछ परवाहों के साथ, सही ध्यान और आवश्यक दैनिक अभ्यास, shar pei एक पूरी तरह से संतुलित जानवर है।

  • शक्ति: मध्यम स्तर कार्यरत जानवर, आपको रोज़ाना कुछ गतिविधि करने और व्यायाम करने की ज़रूरत है।
  • स्वभाव: वह शांत, स्वतंत्र और वफादार है, वह अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ एक बहुत स्नेही कुत्ता है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च मूक और बहुत साफ, यह किसी भी पर्यावरण में रहने के लिए अनुकूल है।
  • सुजनता: उच्च वह परिवार के साथ बहुत स्नेही है और अन्य कुत्ते और यहां तक ​​कि बिल्लियों को सहन करता है, हालांकि अन्य पालतू जानवरों को शिकार जानवरों के रूप में लिया जा सकता है। अजनबियों से संदिग्ध रहें।
  • स्वास्थ्यसामान्य आपके पास डिस्प्लेसी या संयुक्त समस्याएं हो सकती हैं। और इसकी झुर्रीदार मैटल कुछ त्वचा की स्थिति में वृद्धि कर सकती है।
  • लंबी उम्र: कम 8 से 10 साल तक लाइव।
  • उपयोगिताबहुमुखी असल में यह एक गार्ड कुत्ता और कंपनी है, लेकिन इसका उपयोग खेतों पर एक कार्य सहायक के रूप में भी किया जाता है।
  • उपयोगशिकार, गार्ड और कंपनी।

शार पीई के लक्षण

कुत्ता shar pei कैसे है

कुत्ते shar pei का नाम का मतलब है "रेत के बाल"और अपने कोट, विशेषताओं के विशेष स्पर्श को संदर्भित करता है जो इसे दुनिया में अद्वितीय बनाता है। कॉम्पैक्ट, स्क्वायर और शॉर्ट लोइन शक्तिशाली मांसपेशियों के साथ एक मजबूत कर सकते हैं।

छोटी त्वचा और बहुत मोटे तौर पर, वे विशेष रूप से प्रचुर मात्रा में झुर्रियों पर जोर देते हैं जो खोपड़ी में और क्रॉस में होते हैं, साथ ही साथ इसके छोटे कान और इसके स्नैप हिप्पोपोटामस के समान होते हैं। आइए अधिक विस्तार से देखें shar pei कैसे है और दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: सक्रिय, कॉम्पैक्ट और स्क्वायर बॉडी संविधान के, इसमें एक छोटी सी रीढ़ है और खोपड़ी में और क्रॉस के क्षेत्र में कई झुर्रियों द्वारा विशेषता है।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 44 से 51 सेमी पुरुषों और 40 से 49 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 1 9 और 24 किलो पुरुषों और 15 से 22 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोत: चीन
  • शव: क्रॉस के क्षेत्र में और पूंछ के जन्म के क्षेत्र में कुछ गुना प्रस्तुत करता है।
  • सिर: बल्कि बड़े, शरीर के अनुपात में, माथे और गाल पर अनोखी झुर्री होती है जो नीचे की ओर एक डबल ठोड़ी बनाती है।
  • खोपड़ी: यह फ्लैट और व्यापक है।
  • थूथना: नस्ल की विशेषता, यह आधार से व्यापक है, जहां कभी-कभी गिरावट के संकेतों के बिना, टिप के लिए यह कभी-कभी तलवार होती है। होंठ और थूथन के शीर्ष बहुत मांसल हैं, और दोनों जीभ और तालू, मसूड़ों और होंठ हालांकि कभी-कभी भाषा एक गुलाबी धब्बे है या कोट रंग के साथ कुत्तों पतला में,, नीले काले रंग के होते हैं , यह ठोस लैवेंडर रंग है।shar pei उपस्थिति
  • कवक: यह बड़े, चौड़े, नाक के साथ खुले और काले होते हैं, हालांकि यह किसी भी अन्य छाया को गोद ले सकता है जो कोट के रंग के साथ मिलकर बनता है।
  • आंखें: वे बादाम के आकार के होते हैं, घूमते हैं और वे रंग में अंधेरे होते हैं, या कभी-कभी पतले फर वाले कुत्तों में हल्का होता है। आंखों के आसपास त्वचा, गुना और बालों का एक निश्चित भ्रम होता है, लेकिन वे आंखों या पलक के सामान्य कार्य को रोकने के लिए इतने प्रचुर मात्रा में नहीं होते हैं।
  • कान: बहुत छोटा और मोटा मोटा, उनके पास थोड़ा समतल टिप के साथ एक समतुल्य त्रिभुज का आकार होता है। प्रत्यारोपण सिर में प्रत्यारोपित होते हैं, आंखों की तरफ निर्देशित युक्तियों के साथ, दूसरे से बहुत अलग होते हैं और खोपड़ी से अच्छी तरह से जुड़े होते हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह मध्यम है।
  • mandibles: मजबूत, उनके पास एक सही कैंची काटने है। निचले होंठ की मांसपेशियों जबड़े के समारोह में हस्तक्षेप करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • गरदन: मध्यम और मजबूत लंबाई की, यह कंधों में अच्छी तरह से प्रत्यारोपित है। गर्दन के नीचे त्वचा ढीली होती है और एक छोटी डबल ठोड़ी बनाती है।
  • स्तन: चौड़ा और गहरा, कोहनी तक पहुंचता है। शरीर की निचली रेखा रीढ़ की हड्डी के नीचे थोड़ा उगता है।
  • वापस: यह पिछला चौड़ा और थोड़ा कमाना वाला छोटा और मजबूत है। रंप बल्कि फ्लैट दिखाई देता है।
  • पिछले सदस्य: वे सीधे मध्यम लंबाई की हैं और मजबूत हड्डियां हैं। उनके पास झुर्री नहीं हैं। कंधे मांसपेशियों और slanted हैं, वे अच्छी तरह से प्रत्यारोपित हैं। अग्रदूत और हथियार मजबूत और मजबूत हैं।
  • बाद के सदस्य: मांसपेशियों, मजबूत और मध्यम कोण से, वे झुर्री भी नहीं दिखाते हैं। पीछे से देखा, वे जमीन के लिए लंबवत हैं और एक दूसरे के समानांतर हैं। उसके पैर मजबूत हैं और एक मजबूत पेशाब है। झुंड जमीन के काफी करीब हैं।
  • piesमामूली आकार के, वे कॉम्पैक्ट हैं लेकिन कुचल नहीं, और मजबूत उंगली जोड़ हैं। हिंद पैर में spurs नहीं है।
  • पूंछ: बहुत अधिक प्रत्यारोपण के, यह आधार पर मोटी और गोल है और धीरे-धीरे एक ठीक बिंदु पर thinns। यह एक बंद कर्ल में ले जाया जा सकता है, पीछे की ओर झुकता है या इसके एक या दूसरी तरफ गिर रहा है।
  • त्वचा: कुत्ते म्यूट में अद्वितीय। यह मोटा, छोटा है और पूरे शरीर में कई गुना और झुर्रियां प्रस्तुत करता है।
  • बाल: इस नस्ल का विशिष्ट, बाल एक परत का होता है, छोटा (1 और 2,5 सेमी के बीच), कठिन और तेज। ट्रंक पर, कोट सीधे होता है और त्वचा से अलग होता है, लेकिन चरम सीमाओं में कड़ा दिखाई देता है।
  • रंग: सफेद मिट्टी को छोड़कर, लगभग सभी संभावित ठोस रंगों में shar pei प्रस्तुत किया जा सकता है। कभी-कभी जांघों की पूंछ और पीठ को शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में हल्का रंग पिगमेंट किया जाता है, और कभी-कभी गहरे छायांकन पीठ के साथ और कानों में भी दिखाई देते हैं।
  • प्रस्ताव: ट्रॉटिंग इस कुत्ते की पसंदीदा आंदोलन है, तो आप मुफ्त, चुस्त, संतुलित तरीके से और एक अक्रिय आगे के हाथ और hindlimbs नाड़ी के साथ एक अच्छा पहुंच प्राप्त करना साथ जाना। जब जानवर गति बढ़ाता है, पैर एक केंद्रीय रेखा पर अभिसरण होते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 30 9 ग्रुप 2 - पिंसर और स्केनौज़र कुत्ते, मोलोसोइड, और पहाड़ कुत्तों और स्विस ऑक्सन - सेक्शन 2 मोलोसोइड

एक तेज pei पिल्ला खरीदने से पहले

shar pei पिल्ला बिक्री

यदि आप एक तेज पीई पिल्ला को अपनाने या खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो कुत्ते की इस नस्ल को चुनने से पहले आपको कई पहलुओं को जानना चाहिए। Shar pei का स्वतंत्र चरित्र इसे बनाता है इसे पिल्ला होने पर प्रशिक्षण और सामाजिककरण की सख्त प्रक्रिया में जमा करना आवश्यक है. यदि नहीं, तो वह एक प्रमुख वयस्क बन सकता है जो अपने स्वामी के अधिकार से सवाल करता है।

इस के उच्चारण से बचने के लिए अज्ञात की ओर प्राकृतिक डर पिल्ला को जितनी जल्दी हो सके शुरू करना महत्वपूर्ण है, विभिन्न परिस्थितियों, शोर, लोगों की भीड़ और अन्य कुत्तों की उपस्थिति को उजागर करना महत्वपूर्ण है।

यदि आप चाहते हैं कि क्या है एक वयस्क shar pei अपनाने, यह करना भी सुविधाजनक है। यह कभी भी जबरदस्त और अत्यंत मिलनसार जानवर नहीं होगा, लेकिन कम से कम इसका पर्याप्त व्यवहार होगा।

अमेज़ॅन कुत्तों

सबसे अच्छा सबूत है कि कुत्ते स्वभाव moldable है स्पष्ट है, जब प्रदर्शनी की प्रतियां, जो, जैसा कि वे जन्म से यात्रा के आदि हैं, लोग हैं, जो अपने परिवार के नहीं हैं और अन्य कुत्तों के साथ रहते से छुआ जा करने के लिए करने के लिए देखा हो जाता है, वे स्वाभाविक रूप से व्यवहार करते हैं और उत्साह दिखाने के बिना इन सभी परिस्थितियों को अच्छी तरह बर्दाश्त करते हैं लेकिन घबराहट या असुविधा का कोई संकेत दिए बिना।

यदि आप इसे खरीदते हैं shar pei का प्रजनन, सुनिश्चित करें कि आप जिम्मेदार और गंभीर हैं। अंधाधुंध और अनियंत्रित कई वर्षों पदोन्नत अतिरिक्त झुर्रियों के साथ पैदा हुए नमूनों, जो प्रतिकूल पशु प्रभावित कर सकते हैं के लिए यह प्रजनन, यह उनके आंदोलन को कम कर देता है और त्वचा में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता।

शार पीई की शर्मीली उपस्थिति और हिप्पोपोटामस की तरह ही बहुत ही असाधारण थूथन धोखाधड़ी का कारण बन सकता है, यह एक फैंसी पिल्ला नहीं है, लेकिन एक साहसी निगरानीकर्ता, जो घर के बचाव के अपने काम में भी आक्रामक हो सकता है।

इतिहास और उत्पत्ति

चीनी shar pei का इतिहास क्या हैयह एक चीनी कुत्ते नस्ल समुद्र के आसपास के प्रांतों में सैकड़ों वर्षों से अस्तित्व में है दक्षिण चीन. उसकी स्रोत, यह अनिश्चित है, समय की गलतियों में खो गया है, लेकिन यह ज्ञात है कि तीसरी शताब्दी ईसा पूर्व से चीनी मिट्टी के बरतन में shar pei के प्रतिनिधित्व थे। और यह संभव है कि इस जानवर के साथ पारिवारिक संबंध भी हैं चो चो, हालांकि वर्तमान में दोनों के बीच एकमात्र समानता यह है कि वे भाषा को नीला रखते हैं।

, बहादुर सक्रिय और बुद्धिमान, इस कुत्ते को एक बहु प्रयोजन परिवार कुत्ता,, शिकार में काम कर रहे हैं और पशुओं रखते हुए, चराई और यहां तक ​​कि नियंत्रित कृंतक कीट, लेकिन आज के रूप में शुरुआत के बाद से इस्तेमाल किया गया है, इसकी खूबसूरती की वजह से, यह पता खड़ा है एक साथी कुत्ते के रूप में सब कुछ।

ऐसा लगता है कि शार पीई का इतिहास गुआंग्डोंग प्रांत में ताई ली के छोटे शहर के आसपास पैदा हुआ, और इसके सबसे पुराने जीवित प्रतिनिधित्व, या कुत्ते के समान ही कुत्ते, वंश काल से चीनी मिट्टी के बरतन में पाए जाते हैं। हान (तीसरी शताब्दी ईसा पूर्व)।




बाद की तिथियों के साथ, दौड़ के चित्र और आंकड़े एकत्र किए गए, और यहां तक ​​कि 13 वीं शताब्दी की पांडुलिपि भी एक बहुत ही समान झुर्रियों वाले कुत्ते का वर्णन करती है। इसलिए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि, अपने इतिहास की अनिश्चितता के बावजूद, दौड़ चीनी के दैनिक जीवन में सैकड़ों या हजारों वर्षों से मौजूद रही है।

किसी भी मामले में, सबसे हालिया इतिहास यह बहुत अपूर्ण है, मुख्य रूप से माओ ज़ेडोंग सरकार के दौरान चीन के जनवादी गणराज्य में दौड़ के कुत्तों के प्रजनन के व्यावहारिक उन्मूलन के कारण।

दरअसल, इस दौड़ के केवल कुछ नमूने अलग-अलग ग्रामीण enclaves में रखा गया था, धन्यवाद चीनी देश के विशाल विस्तार के लिए धन्यवाद। यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि सदियों से पूरे देश में एक लोकप्रिय कुत्ता होने के नाते, नस्ल के नमूने ताइवान, मकाओ और विशेष रूप से, हांगकांग, अंग्रेजी कॉलोनी जैसे कम्युनिस्ट शासन के अधीन नहीं थे, इसलिए, किसी भी एशियाई पड़ोसी से ऊपर एक सिनोफिला संस्कृति के साथ।

वास्तव में, दौड़ का पहला मानक और पहली आधिकारिक मान्यताएं ब्रिटिश कॉलोनी में हुई थीं और वहां से उन्होंने यूरोप और अमेरिका के लिए भाग्य के साथ पहले नमूने छोड़े थे।

1 9 70 के दशक में इस दौड़ ने कई पश्चिमी देशों में सार्वजनिक कुख्यातता हासिल करने के लिए विभिन्न विज्ञापन अभियानों में इसका उपयोग करने के लिए धन्यवाद शुरू किया, और शुरुआती नब्बे के दशक में, वैश्विक स्तर पर, विस्फोटक विस्तार की अवधि में, जिसने इसे एक में बदल दिया फैशनेबल कुत्तों, नकारात्मक परिणामों के साथ यह मानता है।

और, उनकी तलाश में एक शानदार और आकर्षक कुत्ते को प्राप्त करने के, कुछ प्रजनकों नस्ल की विशिष्ट विशेषताओं प्रचार पर उतर आए और सिलवटों और झुर्रियों की एक बड़ी राशि के साथ पिल्लों का उत्पादन किया।

ये सब कुछ पुरानी त्वचा की समस्याएं बहुत महत्वपूर्ण हैं, और कई मामलों में भी आंखों के जानवरों पर काम करना पड़ता है ताकि वे खाल की प्रचुरता के कारण स्वाभाविक रूप से खुले रह सकें। इस प्रयास का फल भी एक छोटी किस्म पैदा हुआ था, मिनी पीई, जो अभी भी अंतरराष्ट्रीय मान्यता नहीं है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक shar pei शिक्षित करने के लिए कैसेके बारे में shar pei कुत्ते की शिक्षा और प्रशिक्षण, सिद्धांत रूप में यह नस्ल किसी भी मालिक के लिए उपयुक्त है, बशर्ते कि यह आपके कुत्ते की शिक्षा को संबोधित करने के लिए बहुत स्पष्ट विचारों वाला एक बहुत ही आत्मविश्वास वाला व्यक्ति है।

कैनिन व्यवहार के बारे में अधिक अनुभव या व्यापक ज्ञान होना आवश्यक नहीं है, लेकिन पेशेवर या अधिक अनुभवी लोगों की सलाह से, यदि आवश्यक हो, तो सुसंगत रूप से कार्य करना और एक सतत और ठोस कार्य विकसित करना महत्वपूर्ण है।

वास्तव में, shar pei उन कुत्तों में से एक है जिन्हें लोहे के हाथ के साथ एक दृढ़ उपचार की आवश्यकता होती है, लेकिन हमेशा एक रेशम दस्ताने में। आजादी के अपनी बात आप निष्पादन से पहले प्राप्त आदेश पर सवाल उठाने अगर यह पता लगाता है कि इसके मालिक हिचकिचाता नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन वह कमजोरी का कोई संकेत नहीं जानवर पूरी तरह से परिवार के सौपानिक संगठन मानता है पता चलता है।

अगर घर पर आपको बहुत मानवीय माना जाता है, तो यह नस्ल ज्ञात से पीड़ित हो सकती है छोटे कुत्ते सिंड्रोम, व्यवहार के परिणामस्वरूप परिवर्तन और संभवतः बहुत परेशान विकारों की उपस्थिति के साथ।

इस कारण से, यह बेहद जरूरी है कि पूरा परिवार सीधे आपके पालतू जानवर की शिक्षा में शामिल हो। यदि नहीं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि कुत्ता उन लोगों के आदेशों का पालन नहीं करता है जिन्हें यह कमांड लाइन के भीतर नहीं माना जाता है।

खिला

एक shar pei कैसे फ़ीड करने के लिए अमेज़ॅन कुत्तों

के लिए के रूप में shar pei खिलाने, एक चुनते समय आपको बहुत सावधान और चुनिंदा होना होगा इस कुत्ते के लिए आहार, क्योंकि एक तरफ तो वे अपने ऊर्जा व्यय की जरूरतों को ध्यान में रखना चाहिए, और दूसरा, यह ध्यान वसा का सेवन कि आपूर्ति की है लेने के लिए, दोनों मात्रा में और सभी गुणवत्ता से ऊपर, के रूप में यह सीधे निकला महत्वपूर्ण है आपकी त्वचा और बालों की अच्छी हालत.

और आपको हर तरह से बचना है कि एक राज्य विकसित करना है मोटापा, विशेष रूप से विकास और वृद्धावस्था के चरणों में, क्योंकि वजन में यह परिवर्तन, आज सभी जातियों के बीच बहुत व्यापक है, एक महामारी माना जाने के बिंदु पर, कई अन्य गंभीर बीमारियों का ट्रिगरिंग कारण है।

स्वास्थ्य और रोग

कितनी तेज पीई रहता हैShar pei दुनिया की सबसे लंबी दौड़ में से एक नहीं है, क्योंकि उनकी जीवन प्रत्याशा लगभग 10 साल है (आप देख सकते हैं एक कुत्ता कितना रहता है), लेकिन जाहिर है, ये सांख्यिकीय डेटा हैं और उन उम्र के मुकाबले नमूने का मामला हो सकता है, जो उनकी देखभाल और उनकी रहने की स्थितियों के आधार पर होता है।

कुछ निश्चित हैं रोग और शर्तें अन्य कुत्तों की तुलना में अधिक नस्लों के साथ इस कुत्ते में होने वाले विभिन्न प्रकारों, जैसे कि ए गुर्दे की विफलता बहुत गंभीर नहीं है, लेकिन, इसमें शामिल है बुखार और गतिशीलता की समस्याएं, या कुछ त्वचा की समस्याएं आपके शरीर में उगने वाली झुर्रियों की मात्रा के कारण।

असल में बाद के एक आनुवंशिक विकार है कि जिम्मेदार प्रजनक से बचा जा सकता है, लेकिन 1980 के दशक में जाति के कार्य में तेजी और 1990 के साथ व्यापक हो गए जब यह समस्या तब होती है, एक गीला और में पीप की विशेषता है है झुर्रियों का क्षेत्र है कि निरंतर देखभाल की आवश्यकता है अधिक गंभीर चोटों के गठन को रोकने के लिए।

और कुछ इसी तरह के प्रसार के साथ होता है आंख की स्थिति, जो सब से ऊपर प्रभावित करता है पलकें और आमतौर पर ढीले खाल की एक बहुतायत के साथ विशेष रूप से झुर्रियों वाले नमूने में दिखाई देते हैं, जो कुछ गंभीर और जिम्मेदार प्रजनन कार्यक्रम का पालन किया जाता है, इससे बचा जा सकता है।

शार पीई रोग

इसी तरह, लगभग सभी बड़ी नस्लों के साथ, यह जांचना जरूरी है कि तेज pei नमूने कुछ से मुक्त हैं कृत्रिम परिस्थितियों, के रूप में हिप डिस्प्लेसिया, कोहनी डिस्प्लेसिया या घुटने का विस्थापन, यद्यपि सच्चाई यह है कि इस कुत्ते में इन बीमारियों की घटनाएं समान आकार के अन्य लोगों की तुलना में कम होती हैं।

इसके अलावा, इस दौड़ में एक बहुत अच्छा स्वास्थ्य है और इसके अलावा गंभीर विकार नहीं पेश करता है अक्सर घोंसला कर सकते हैं और कठिनाई के साथ सांस लें बहुत गर्म वातावरण में, लेकिन ये मामूली समस्याएं हैं।

जाहिर है, किसी भी प्रकार की बीमारी की उपस्थिति को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है ए के साथ संपर्क स्थापित करना भरोसेमंद पशुचिकित्सक, जो सामान्य कार्यक्रमों के डिजाइन के लिए जिम्मेदार है निवारक स्वास्थ्य: का एक नियमित कार्यक्रम टीके और revaccinations सबसे आम बीमारियों के खिलाफ, चाहे वे एक संक्रामक, मौसमी प्रकृति या कानून की आवश्यकताओं के कारण हैं, जैसे कि रेबीज के जाने-माने मामले

इसके अलावा एक दिशानिर्देश बाहरी और आंतरिक deworming, के बाद से दरिंदा वे कई बीमारियों के संचरण के वैक्टर हो सकते हैं या प्रतिरक्षा प्रणाली को निराश करके टीकों की प्रभावकारिता को भी बदल सकते हैं, और आवधिक समीक्षा वजन, बालों, त्वचा, श्लेष्म झिल्ली, आंखें, कान और मुंह की स्थिति को नियंत्रित करें, ताकि किसी भी गंभीर स्थिति की उपस्थिति को रोका जा सके।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक shar pei की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंके संबंध में नस्ल की सौंदर्य देखभाल, यह एकदम सरल है। वास्तव में, विशिष्ट झुर्रियों के साथ-साथ विशेषता, इस कुत्ते का एक और विशिष्ट संकेत इसका कोट है, जो कि इसके कच्चे बनावट के लिए खड़ा होता है, जैसे रेतीले या एक sandpaper के समान, बिल्लियों की भाषा की तरह थोड़ा, और देखभाल अकेले इस बाल का आपको एक प्राकृतिक ब्रिस्टल ब्रश का उपयोग करके साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

इन जानवरों का बाथरूम केवल तभी आरक्षित होता है जब वे बहुत गंदे होते हैं और सूखापन और बाद के विलुप्त होने की उपस्थिति से बचने के साथ-साथ कोशिश करने से बचने के लिए अपने बालों को अच्छी तरह से कुल्ला करने की आवश्यकता पर जोर देना आवश्यक है नमी के निशान कभी नहीं छोड़ें, खासकर झुर्रियों के बीच बने क्रीज के क्षेत्र में, इसलिए एक शक्तिशाली ड्रायर या वायु एक्सपेलर का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा शार पीई आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चीनी shar pei कुत्ते नस्लचीनी shar pei कुत्ते नस्ल
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
कुत्ता shar pei कैसे हैकुत्ता shar pei कैसे है
शार पीईशार पीई
Shar pei के बारे में दिलचस्प तथ्यShar pei के बारे में दिलचस्प तथ्य
आक्रामक कुत्तेआक्रामक कुत्ते
पग का तापमानपग का तापमान
खतरनाक नस्लेंखतरनाक नस्लें
» » शार पीई
© 2021 taktomguru.com