taktomguru.com

रफ कोली (लंबी बालों वाली कोल्ली)

असहज कोली
असहज कोली नस्ल

किसी न किसी कोली या लंबे बालों वाली कोल्ली, का परिष्कृत संस्करण है स्कॉटिश चरवाहे कुत्तों परंपरागत। यह एक साथी कुत्ते के रूप में बहुत लोकप्रिय है, एक प्रसिद्धि जो 1 9वीं शताब्दी में शुरू हुई थी और प्रसिद्ध कुत्ते के लिए धन्यवाद बढ़ गया था लैसी. इस दौड़ की उत्पत्ति प्राचीन और अनिश्चित है। ऐसा माना जाता है कि यह भेड़ चरवाहे कुत्तों से निकलता है वेल्स और स्कॉटलैंड. यह दूसरों के साथ पार हो गया था दौड़ जो ब्रिटिश द्वीपों में रोमन सेनाओं के साथ पहुंचे, विशेष रूप से ग्रेहाउंड, जिन्होंने अपनी विशेषताओं और उनके विशेष परिष्कृत किए चपलता और गति. में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं किसी न किसी कोली.

रफ कोली के लक्षण

मूल रूप से यूनाइटेड किंगडम से, किसी न किसी कोली एक कुत्ता एक बहुत सुंदर दिखने वाला है, जो शांत गरिमा के साथ खड़ा होता है और जिसमें प्रत्येक भाग पूरे अनुपात में होता है। इसकी भौतिक संरचना ताकत और गतिविधि दिखाती है, बिना भारीपन या कुरकुरापन के संकेत। यह महान व्यक्तित्व वाला एक कुत्ता है।

किसी न किसी कोली कैसे है

यह एक अत्यंत संतुलित अनुपात जानवर है, यह आंखों की खोपड़ी और थूथन, आकार, आकृति, रंग और स्थान का एक आदर्श संयोजन के साथ ही कान की सही स्थिति और गाड़ी प्रस्तुत करता है। यह नामों के नाम से भी जाना जाता है Colley à poil लंबा या Langhaariger Schottischer Schäferhund.

शारीरिक विशेषताओं

सामान्य उपस्थिति: किसी न किसी कोली एक बहुत सामंजस्यपूर्ण और आनुपातिक भेड़ का बच्चा है। संरचनात्मक रूप से, शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से अधिक है और, समग्र रूप से, यह आंकड़ा बहुत संतुलित और ठीक-ठीक है। यह महान शारीरिक सुंदरता और शांत गरिमा का कुत्ता है। आपके शरीर के सभी हिस्से पूरे के साथ मिलकर बन जाते हैं। शक्ति, गतिशीलता, हल्कापन और परिष्करण दिखाता है। उनकी अभिव्यक्ति मीठा और स्नेही है।

आकार और आकार: बड़ा

क्रॉस पर ऊंचाई: 56-61 सेमी (पुरुष) और 51-56 सेमी (महिला)

भार: 20-29 किलो (पुरुष) और 18-25 किलो (महिला)

शव: यह एक ही समय में चुस्त और मजबूत होने की विशेषता है। उसकी वापस यह धीरे-धीरे रंप और उसके प्रति ओर उतरता है स्तन यह चौड़ा और गहरा है।

सिर: बहुत साफ और अच्छी तरह से परिभाषित लाइनें। सामने या तरफ से देखा गया है, इसमें एक अच्छी तरह से तैयार वेज का आकार है, स्पष्ट रूप से छोटा और एक चिकनी रूपरेखा के साथ। RSHIP यह चपटा हुआ है और किनारे धीरे-धीरे कान से ट्राफल की नोक तक आसानी से ट्यून किए जाते हैं।

थूथना: यह पतला है और एक छोटा सा अंत है, हालांकि वर्ग नहीं है।

कवक: यह हमेशा काला होता है।

आंखें: वे दौड़ की एक विशेषता रहे हैं गहरे भूरे रंग के होते हैं और यह एक मिठाई अभिव्यक्ति और खुफिया मध्यम आकार और बादाम के आकार का का पूरा दे, कुछ हद तक परोक्ष स्थिति रखा जाता है, लेकिन नीले प्रतियां ब्लैक आमतौर पर एक या दोनों आँखों रंग है नीला या नीला मोटल। जब कुत्ता चौकस होता है तो यह एक जीवंत और सतर्क दिखता है।

किसी न किसी कोली का भौतिक

अमेज़ॅन कुत्तों

कान: वे छोटे होते हैं और खोपड़ी के श्रेष्ठ भाग में, उन्हें न तो बहुत नजदीक और न ही अलग किया जाता है। जब कुत्ता आराम पर होता है तो इसे पीछे की तरफ ले जाया जाता है, लेकिन जब यह सतर्क होता है तो यह उन्हें आगे बढ़ाता है और ऊपरी तीसरे स्वाभाविक रूप से आगे गिरने के साथ उन्हें अर्ध-खड़ा करता है।

नासो-फ्रंटल अवसाद (रोको): यह मध्यम है।

mandibles: जबड़े मजबूत हैं, और दांत स्वस्थ और पूर्ण, अच्छे आकार के दांतों द्वारा गठित। काटने सही है और कैंची में.

गरदन: वह मांसपेशियों, मजबूत, अच्छी लंबाई और अच्छी तरह से arched है

पिछले सदस्य: वे सीधे और मांसपेशी हैं। उनके कंधों वे तिरछे हैं, वे अच्छी तरह से कोण हैं। अग्रसर और हथियारों में मजबूत और मजबूत हड्डियां हैं।

बाद के सदस्य: वे अच्छी तरह से परिभाषित और बहुत ठोस हैं। उनके पिंस वे सीधे और मांसपेशी हैं। घुटनों अच्छी तरह से कोण और मोजे हैं: वे बहुत कम हैं।

hatchery किसी न किसी कोली
असहज कोल्ली पिल्ले

pies: वे अंडाकार हैं और मोटी और मजबूत पैर पैड से लैस हैं। उंगलियां अच्छी तरह से एक साथ हैं और काफी मेहराब (हिंद पैर पर थोड़ा कम), खासकर सामने के पैरों पर।

पूंछ: पूंछ लंबी है, कम से कम हॉक्स तक पहुंचती है, और प्रचुर मात्रा में बालों से ढकी हुई है। जब कुत्ता आराम पर होता है तो आमतौर पर इसे कम किया जाता है लेकिन टिप के साथ दोनों की ओर थोड़ा मोड़ होता है। दूसरी तरफ, जब यह कार्रवाई में होता है, तो इसे खुशी से ले जाया जा सकता है, हालांकि पीछे या पीछे की रेखा से अधिक नहीं।

बाल: यह शरीर के समोच्च के अनुरूप है और बहुत घना है। बाहरी परत स्पर्श करने के लिए चिकनी और मोटा बनावट है। इसके बजाय, आंतरिक परत नरम, ऊनी और इतनी कॉम्पैक्ट है कि यह लगभग त्वचा को छुपाती है। माने और छाती में बहुत प्रचुर मात्रा में होता है, और कान की नोक में, स्नाउट और चेहरे पर चिकना होता है, हालांकि इसके आधार पर लंबा होता है। पूर्ववर्ती अंगों में लंबे और प्रचुर मात्रा में बाल होते हैं, जबकि हिंद अंगों में कोट घड़ियों पर काफी लंबा होता है, और उनके नीचे लंबा और चिकना होता है।

रंग: वहाँ है तीन किस्में रंग का cibelina, किसी भी छाया है कि प्रकाश सोने से काले महोगनी तिरंगा जहां रंग, भीषण गोलाबारी अंगों पर और सिर और मुख्य रूप से हल्के नीले रंग चांदी में नीले रंग ब्लैक के धब्बे के साथ काले रंग भरे पड़े थे predominates को जाता है सहित भरे पड़े थे और संगमरमर काला, या तीव्र आग रंग के धब्बे के साथ। आधार कोट रंग के बावजूद, किसी न किसी तरह collies के सबसे कॉलर पर सफेद धब्बे (जो कभी कभी पूरी तरह से सफेद है), सामने, हाथ-पैर, पैर और पूंछ टिप है।

त्वचा: फर्म और शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

किसी न किसी कोले के चरित्र

एक ऐसी विशेषता जो इस नस्ल का ध्यान खींचती है वह असाधारण अभिव्यक्ति है। अपने मनोदशा को समझने के लिए जेश्चरल और पोस्टरलर ट्रिक्स की पूरी श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं, और सामान्य भौंकने से परे, उन्हें विभिन्न प्रकार की आवाज़ों के साथ साथ ले जाया जा सकता है।

असल में, ऐसे लोग हैं जो इस बात पर विचार करते हैं कि आनंद, स्नेह, शांति और शांति के कारण वे घर पर एक मोटा कोली रखते हैं, तनाव और आधुनिक जीवन की समस्याओं के प्रति एक प्रतिशोध है।

इसकी महान चपलता और लचीलापन के लिए धन्यवाद, इसकी विशाल बुद्धि और इसके मास्टर के निर्देशों को सीखने और उसकी आज्ञा मानने की क्षमता, किसी न किसी कोली विषयों में भाग लेने के लिए एक आदर्श कुत्ता बन गया है जैसे कि चपलता या आज्ञाकारिता।

किसी न किसी कोली का चरित्र

इस नस्ल को एक के साथ संपन्न किया जाता है बहुत स्थिर चरित्र, हालांकि कुछ नमूने कभी-कभी अपने पुराने चराई समारोह का प्रयोग करने के लिए एक चिह्नित प्रवृत्ति दिखाते हैं। इस प्रवृत्ति का एक शौक में अनुवाद किया जा सकता है चलता है कि सब कुछ ड्राइव उनके चारों ओर, भले ही वे बच्चे, वयस्क, अन्य जानवर या साइकिल, मोटरसाइकिल और कार जैसी वस्तुएं हों।

लेकिन, सामान्य रूप से, यह एक बनाए रखता है अन्य जानवरों और बच्चों के साथ असाधारण व्यवहार, हालांकि यह सुविधाजनक है कि, दोनों मामलों में, यह शुरुआती उम्र से दोनों की उपस्थिति में आदी है, यह सलाह नहीं दी जाती है कि बच्चों को कुत्ते के साथ कभी भी न छोड़ें, चाहे वह दौड़ हो।

शक्ति: उच्च स्तर सक्रिय और एथलेटिक, आपको रोज़ाना अभ्यास करने की ज़रूरत है,

स्वभाव: बुद्धिमान, वफादार, मीठा, दोस्ताना और शांतिपूर्ण, प्रशिक्षण के लिए बहुत अच्छा जवाब देता है। वह बहुत स्नेही है और घबराहट या आक्रामकता का कोई संकेत नहीं दिखाता है।

अनुकूलन क्षमता: उच्च हालांकि इसे चलाने के लिए बड़ी जगहों की आवश्यकता है, यह शहर में जीवन के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है।

सुजनता: उच्च बहुत संवेदनशील, यह परिवार के साथ रहने का आदर्श कुत्ता है - यह बच्चों और बुजुर्गों के साथ बहुत स्नेही दिखाता है

स्वास्थ्य: अच्छा आपको कोली परिवार की विशिष्ट बीमारियों से पीड़ित होने की संभावना है

लंबी उम्र: कम आप अच्छी स्वास्थ्य स्थितियों में 8 से 10 साल के बीच रह सकते हैं।

उपयोगिता: बहुत बहुमुखी उनकी अच्छी प्रकृति के कारण उन्हें विभिन्न गतिविधियों के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है - चरवाहे कुत्ते, गार्ड कुत्ते और रक्षा, साथी कुत्ते, आज्ञाकारिता। Agihty या flybaü। शिकारी को रोको। चराई और गार्ड

प्रस्ताव: यह इस नस्ल की एक विशिष्ट विशेषता है। जब कुत्ता चलता है, तो सामने के पैर एक साथ बंद होते हैं, जबकि पिछड़े पैर समानांतर होते हैं और एक साथ इतने करीब नहीं होते हैं। उत्तरार्द्ध, बहुत शक्तिशाली, एक महान आवेग के साथ मार्च प्रदान करते हैं। पक्षों से, आंदोलन को इकट्ठा किया जाता है, और कदम लंबा, बहुत हल्का और स्पष्ट प्रयास किए बिना होता है।

रफ कोली का इतिहास

नस्ल के लोकप्रिय उभरने से बहुत पहले, जो प्रसिद्ध और धन्यवाद के लिए धन्यवाद हुआ था सिनेमाई कुतिया Lassie, रौगी कोली अंग्रेजी और अमेरिकी प्रचारकों द्वारा अपनी एकवचन सुंदरता, राजसी उपस्थिति और हड़ताली फर के लिए पसंदीदा कुत्तों में से एक था।

उनकी छवि हमेशा जिज्ञासा और प्रशंसकों, जो collies कुत्ते विदेशी सौंदर्य के परिवार के सबसे प्रसिद्ध सदस्य में हैं स्नेह, अभी तक स्पोर्टी परिष्कृत, एक शानदार फर के साथ जगाया है, लेकिन के लिए आसान देखभाल करने के लिए, और रंगों के संयोजन के साथ जो इसे एक अद्वितीय जानवर बनाते हैं।

इस महान लोकप्रियता के कारण, कई लोग भूल जाते हैं कि, वास्तव में, यह एक कामकाजी कुत्ता है, जो कि सबकुछ के बावजूद, अपने आनुवांशिक क्षमता को असाधारण चरवाहे कुत्ते के रूप में नहीं खोला है।

सदियों से वह नॉर्थम्ब्रिया और स्कॉटलैंड भेड़ के बच्चे का सबसे वफादार साथी था, जहां उसने लोमड़ी के हमलों के झुंड रखे और भेड़ियों, उन स्थानों के मुख्य शिकारियों।

इतिहास किसी न किसी कोली

चरवाहों के कुत्तों की कुछ नस्लों में एक कोट होता है जो उन्हें गुप्तता और विवेकाधिकार के साथ अपना काम करने के लिए झुंड के बीच उलझन में मदद करता है। लेकिन यह किसी न किसी कोली का मामला नहीं है, एक कुत्ता जिसका शारीरिक रूप बहुत ध्यान आकर्षित करता है।

वास्तव में, रखने के लिए भेड़ के समान ही रंग कुछ भी नहीं के प्रचुर विरासत है, ठीक विपरीत समारोह, अच्छी तरह से स्पष्ट आदेश जो लोग समस्याओं यह बेहतर है नहीं करना चाहती दिखाने के लिए नहीं लग रही में अपनी उपस्थिति कर जहां वह वह काम करता है।

इस प्रकार, यह उसके झुंड के सामने गर्व से खड़ा है, के रूप में हवा बेदाग सफेद के सीने पर बाल और लंबे समय फैलाव क्रीम, काले और नीले रंग ब्लैक उसकी विरासत, रंग, अन्य की तुलना में प्रत्येक अधिक हड़ताली stirs।

यह सच है कि उसे जड़ी-बूटियों के काम में देखना सामान्य नहीं है, बल्कि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ कुत्तों स्कॉटिश चरवाहों, जेनेटिक क्षमताओं ने उन्हें मैदान में कई सालों तक खड़ा कर दिया है, अब उन्हें विषयों जैसे उत्कृष्टता में उत्कृष्टता मिलती है चपलता और आज्ञाकारिता, जिसमें वह अपने मित्रवत स्वभाव और उसके स्वामी के साथ काम करने की इच्छा दिखाता है।

इस नस्ल का मुख्य कार्य झुंडों की चालन और निगरानी है, जिन कार्यों को पूर्ण समर्पण के साथ लागू किया जाता है। हालांकि, इसके खूबसूरत कोट ने हाल ही में किया है कि प्रजनकों को काम करने की उनकी क्षमता के बजाए विशेष रूप से बकाया नमूने बनाने के लिए समर्पित किया गया है।

किसी न किसी कोले का डबल मैटल सर्दियों की कठोरता के खिलाफ आपकी सबसे अच्छी सुरक्षा है। एक घने आंतरिक परत और एक लंबा बाहरी आवरण उसके पूरे शरीर को ढकता है, जिससे वह एक सुरुचिपूर्ण और राजसी दिखता है, जो झुंड पर हमला करना चाहते हैं, जो संभावित शिकारियों की प्रशंसा और सम्मान करने में सक्षम है।

किसी न किसी कोली की शिक्षा और प्रशिक्षण




कुछ लोग कहते हैं कि किसी न किसी कोली सभी स्कॉटिश चरवाहों का सबसे परिष्कृत संस्करण है, लेकिन जो कोई भी मानता है कि यह "गूंगा गोरा" के मानव विषय के समतुल्य कुत्ते है, वह बहुत गलत है।

यह नमनीय चरित्र का कुत्ता है, प्रशिक्षण के लिए बहुत प्रवण और अन्य चरवाहा कुत्तों की तुलना में अधिक संवेदनशील, तो इसे उचित हाथ से शिक्षित करना आवश्यक है, लेकिन बिना ब्रश या विधियों को नियोजित किए जो इसे असुरक्षित या डरावनी जानवर में बदल सकता है।

ऐसा लगता है कि ग्रेहाउंड रक्त, और यहां तक ​​कि बोरोज़ीस की उपस्थिति, उनके आनुवांशिकी में है, जो उनके स्वभाव को अजनबियों का एक निश्चित अविश्वास देता है, जो तेजी से आंदोलनों और दृष्टिकोणों को कुछ हद तक छिपाने के साथ प्रकट करता है।

प्रारंभ में, किसी न किसी तरह अनुकूल है जो पता नहीं है नहीं दिखाया गया है, लेकिन कभी आक्रामकता, शांत, उत्सुक और चौकस का कोई लक्षण दिखाता है, नवागंतुक एक मामूली स्नेह दिखाने के लिए देखने के लिए जो आता प्रतीक्षा करें और कैसे अपने स्वामी उसके साथ बर्ताव करता है और असंतुष्ट। कई चरवाहा कुत्तों की तरह, यह एक अच्छा "वार्डन" हो सकता है, हालांकि यह सख्त अर्थ में एक अच्छा गार्ड कुत्ता नहीं है।

शिक्षा किसी न किसी कोली

अन्य चरवाहा कुत्तों, किसी न किसी कोली से अधिक अनुकूलनीय पूरी तरह से शहर में रह सकते हैं, अभ्यास की पर्याप्त दैनिक खुराक की गारंटी देने के लिए पर्याप्त है ताकि यह एक पूर्ण शारीरिक और मानसिक संतुलन बनाए रख सके।

कई लोग उसे एक लक्जरी कुत्ते मानते हैं, शायद इसलिए कि वह एक फ्लैट या अपार्टमेंट में पारिवारिक जीवन में पूरी तरह से एकीकृत होता है अगर वह सोचता है कि वह उन सभी ध्यानों का उद्देश्य है जो उन्हें लगता है कि वह पात्र हैं।

असल में, यह के बारे में है पारिवारिक कुत्ते उत्कृष्टता, न केवल अपने "झुंड" के अन्य सदस्यों की कंपनी में होना पसंद करता है, लेकिन वह ध्यान का केंद्र और हर किसी के छेड़छाड़ की वस्तु बनना पसंद करता है।

लेकिन उससे परे असाधारण आकर्षक, उस अभिव्यक्तिपूर्ण चेहरे से स्लेटेड आंखों और बंट टिप के साथ सामान्य खड़े कान जो इसे अपनी विशेषता दिखाते हैं, किसी न किसी कोली के मालिकों को याद रखना चाहिए कि यह एक कामकाजी कुत्ता भी है, और उन्हें उनकी संतुष्टि करनी है व्यायाम और व्याकुलता की जरूरत है अगर वे एक स्वस्थ और संतुलित कुत्ता उठाना चाहते हैं।

कभी-कभी, किसी न किसी कोले की चराई वृत्ति मुंह से छोटे चुटकी के साथ ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करके खुद को प्रकट कर सकती है, जिसे कभी काटने के रूप में नहीं माना जाना चाहिए: यही अंग्रेजी कॉल है yipping.

इस तरह के निबल चरवाहा कुत्ते के कुछ नस्लों में से एक ठेठ काम कर रहे उपकरण हैं, और हालांकि निश्चित रूप से परेशान किया जा सकता है, आक्रामकता के संकेत के बारे में नहीं है, लेकिन प्रतिबिंबित कैसे इस कुत्ते के तहत नियंत्रण सब कुछ करेंगी रखा उसके चारों ओर और वह अपनी ज़िम्मेदारी मानता है

अमेज़ॅन कुत्तोंकिसी न किसी तरह Collies, कई अन्य पशुओं के झुंड से नस्लों के सदस्यों की तरह आदमी और आदमी के लिए काम करने के लिए विकसित किए गए, तो नस्ल के लिंक नमूनों अपने संदर्भ के साथ स्थापित वे मजबूत और स्थायी होते हैं।

अन्य कुत्तों के विपरीत, सबसे प्रतिकूल परिस्थितियों में अकेले काम करने की ओर उन्मुख, यह जानवरों की देखभाल, रखरखाव और ड्राइविंग में चरवाहों के विस्तार की तरह है।

हालांकि, अन्य सहयोगियों की तरह, वह खुद के लिए निर्णय लेने में सक्षम है, वह अपने पादरी या गाइड से प्राप्त आदेशों के निष्पादक के रूप में खड़ा होता है, जो कभी भी दृष्टि खो देता है और हर समय उसकी आंखों के साथ उसका पालन करता है अनुमोदन।

लंबी बालों वाली कोली कैसे है

असल में, वह अपने स्वामी के लिए पूजा महसूस करता है, जिसे वह बिना शर्त रूप से प्रशंसा करता है - इसलिए, एक बार कुत्ते और उसके मालिक के बीच उचित संबंध, आज्ञाकारिता कर सकते हैं यह पूर्ण पर सीमा है, और इस संदर्भ में यह दौड़ सही सैनिक के गुण दिखाती है: अपने मालिकों के प्रति आज्ञाकारिता और अपने आदेशों के तत्काल प्रतिक्रिया, कभी भी अपने फैसलों पर सवाल पूछे बिना।

लेकिन मास्टर उस समर्पण के अनुरूप होने में सक्षम होना चाहिए, किसी चीज के साथ किसी न किसी कोली को खुश करने की क्षमता को भरने के लिए, वह कार्य जिसमें वह महत्वपूर्ण महसूस कर सकता है: दौड़ की हर प्रति पर्याप्त प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा और एक ऐसी गतिविधि के प्रदर्शन में एकीकृत हो जो आपको मानसिक रूप से सक्रिय रखे।

इस दौड़ के व्यक्तियों उनका इलाज करना मुश्किल नहीं है और वे शुरुआती लोगों के लिए सही पालतू हो सकते हैं। नौसिखिया मालिक उन्हें एक समर्पित, समझदार, वफादार और आज्ञाकारी कुत्ता पाएगा, और उसके विरोधाभास के प्रयासों से निराश नहीं होगा।

लेकिन फैशन और मीडिया प्रसिद्धि कई लोगों को गलती से एक मात्र साथी कुत्ता के रूप में यह विचार करने के लिए मार्ग प्रशस्त किया है, और क्योंकि यह मुख्य रूप से असाधारण गुणों, जिनमें से सबसे प्रमुख के बिना है के साथ एक काम नस्ल है, नहीं है संदेह, इसका मूल्य।

उन्होंने कहा कि किसी भी बाहरी आक्रमण से अपने और अपने लोगों के बचाव करता है और इस तरह के दो विश्व युद्धों के रूप में कुछ ऐतिहासिक कालों, में, इस तरह के रेड क्रॉस, के रूप में या आपदाओं में एक बचाव कुत्ते के रूप में सहायता निकायों साथ देने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

आजकल यह इन सहायक कार्यों के लिए नियत नहीं है, आंशिक रूप से समर्पण के कारण कि इसके कोट को अच्छी रखरखाव की आवश्यकता है, लेकिन नस्ल के विकासशील कार्यों के नमूने देखना अभी भी संभव है आंख कुत्ता, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका में।

किसी न किसी कोली की भोजन

मोटा कोली एक सक्रिय चरवाहा कुत्ता है, जो इसके साथ-साथ इसके मैटल की विशेष विशेषताओं के साथ बनाता है भोजन की जरूरत बहुत विशिष्ट हैं. आपको एक ऊर्जावान और प्रचुर मात्रा में आहार की आवश्यकता है, और आपको अपने आहार में मौजूद वसा के स्रोत और गुणवत्ता को ध्यान में रखना होगा, क्योंकि वे वे हैं जो आपको सर्वोत्तम परिस्थितियों में मंडल को बनाए रखने में मदद करते हैं।

कभी-कभी वनस्पति तेल या मछली के तेलों के रूप में फैटी एसिड की अतिरिक्त आपूर्ति के साथ सामान्य भोजन राशन को पूरक करना आवश्यक हो सकता है। आप अपने आहार में खाने वाली वसा केवल मदद नहीं करते हैं अपनी त्वचा और बालों को सही स्थिति में रखें, लेकिन वे उनमें से कई के सही कामकाज और रखरखाव की गारंटी देते हैं महत्वपूर्ण अंग. इसलिए, हमें संतृप्त वसा या अज्ञात मूल के उन लोगों का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए, जो लाभान्वित होने के बजाय गंभीर स्वास्थ्य विकारों की उपस्थिति का कारण बन सकते हैं।

किसी न किसी कोली क्या खाती है?

कुत्तों में, वे अधिक बार हो रहे हैं एलर्जी की स्थिति, और यह दौड़ उनसे बच नहीं पाती है। लगभग सभी का भोजन भोजन में होता है, एक जानवर के लिए एक पूरी तरह से नई स्थिति है जो बाहर रहने के लिए आदी है और जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे खाएं, जो सहजता से जानता है कि क्या अच्छा होगा और क्या नहीं होगा।

यही कारण है कि वाणिज्यिक आहार के घटकों की गुणवत्ता और उत्पत्ति को जानना बहुत महत्वपूर्ण है, और साथ ही, प्रत्येक कुत्ते में व्यक्तिगत रूप से एक या दूसरे के उपयोग के परिणाम का निरीक्षण करना बहुत महत्वपूर्ण है।

दैनिक राशन की मात्रा के साथ-साथ इसके ऊर्जावान फॉर्मूलेशन की मात्रा को जीवन के तरीके के अनुसार तय किया जाना चाहिए कि प्रत्येक चरण में और किसी भी गतिविधि में जो किसी न किसी तरह की गतिविधियों का विकास होता है।

किसी भी मामले में, चाहे आप एक परिवार के रूप में या एक कार्यरत जानवर के रूप में रहते हैं, आहार के घटकों की गुणवत्ता में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए।

किसी न किसी कोली का स्वास्थ्य

यह याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि की मुख्य रणनीति इस जानवर की रोकथाम और स्वास्थ्य देखभाल साथ में है स्वच्छता, एक अच्छा पोषण. यह इस पर निर्भर करेगा सही विकास कंकाल और मांसपेशियों के, दांत और आंखों के स्वास्थ्य, और त्वचा और बालों की हालत।

एक कुत्ता होने के नाते जो मनुष्य के साथ इतना एकीकृत रहता है, किसी न किसी कोली उसके साथ साझा करने के लिए जाता है आधुनिक समाज की बीमारियां, जैसा कि, उदाहरण के लिए, मोटापा का मामला है।

कुत्तों में, मनुष्यों में, मोटापा के मौलिक कारण आसन्न जीवनशैली और अतिसंवेदनशील प्रवृत्ति हैं। एक स्वस्थ प्रति राशन पेश किया जा करने के लिए की रफ्तार बढ़ जाएगा, भले ही यह अत्यधिक है, वहाँ कुछ है के लिए अंदर है कि सब कुछ है कि सिर्फ मामले में पहुंच के भीतर डाल दिया है अगले दिन उनके मुंह में डाल देना नहीं है खाने के लिए उसे impels। लेकिन एक मोटा कुत्ता है रोग फोकस और थोड़ा सा यह एक आकर्षक, खुश और सक्रिय जानवर होने से रोकता है।

किसी न किसी कोली की देखभाल कैसे करें

कोली परिवार की अन्य दौड़ की तरह, किसी न किसी का स्वास्थ्य मूल रूप से अच्छा है. आप उन सभी की तरह पीड़ित हो सकते हैं, जो एकवचन आनुवांशिक परिवर्तन करता है असहिष्णु कुछ रासायनिक यौगिकों के लिए, विशेष रूप से पशु चिकित्सा दवा में व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली एंटीपारासिटिक तैयारी के लिए, और कुछ अन्य विकसित भी हो सकते हैं ओकुलर समस्या नस्ल के विशिष्ट, लेकिन इस समय, अगर शुरुआत के समय से इसे रोका जा सकता है एक पिल्ला खरीदो, हम जिम्मेदार प्रजनकों की ओर मुड़ते हैं जो नस्ल के बारे में जानकार हैं और वास्तव में इसके विकास और सुधार के बारे में चिंतित हैं।

किसी न किसी कॉली नमूने 10 से अधिक वर्षों तक जीवित रह सकते हैं यदि वे अच्छी तरह से खिलाए जाते हैं और देखभाल करते हैं, और वे एक नियमित पशु चिकित्सा नियंत्रण. सामान्य संशोधन और परे से परे आवधिक टीकाकरण और deworming, इस दौड़ को महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्याओं को पेश करने की ज़रूरत नहीं है।

विशेषता रोगों द्वारा जाना जाना चाहिए प्रजनक, कि उन्हें स्वस्थ नमूने के प्रजनन चयन के माध्यम से उनसे बचने की कोशिश करनी है। इस अर्थ में, मालिकों के लिए, रेस क्लब, जानकारी के असाधारण स्रोत के अलावा, समर्थन के लिए एक अच्छा आधार है।
अमेज़ॅन कुत्तोंविश्वास के निरंतर संबंध बनाए रखना अच्छा होता है और इसके द्वारा सलाह दी जाती है किसी न किसी कोली ब्रीडर, के लिए के रूप में पशु चिकित्सक. इसके अलावा, कुछ नस्ल क्लबों के माध्यम से आप दिलचस्प शैक्षिक सामग्री प्राप्त कर सकते हैं और अन्य किसी न किसी कोले मालिकों से मिल सकते हैं।

यह कुछ दिलचस्प गतिविधियों में इस दिलचस्प नस्ल के नमूने के एकीकरण की सुविधा प्रदान करता है जिसमें इन शानदार जानवरों को उपयोगी, बुद्धिमान और सुंदर व्यक्तियों के रूप में पूरा महसूस होता है।

रफ कोली की देखभाल

किसी न किसी कोली को एक अच्छा चाहिए सौंदर्य रखरखाव, भले ही इसे विशेष कटौती की आवश्यकता न हो। इसका बनावट, लंबे, सीधे, अच्छे बनावट के, और प्रचुर मात्रा में और घने अंडकोट के साथ, जरूरत है नियमित देखभाल, मूल रूप से स्नान और ब्रशिंग, कुछ छोटे काटने के काम के साथ।

स्नान

स्नान का उद्देश्य किसी न किसी कोले को साफ, हाइड्रेटेड और नॉट्स से मुक्त रखने के लिए है जो कि कट्टरपंथी कट या कतरनी की आवश्यकता हो सकती है। स्नान करने से पहले, कुछ बुनियादी दिनचर्या करने के लिए सुविधाजनक है, जैसे कि नाखूनों का काट और कान की सफाई और आंखें (आप देख सकते हैं एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे)।

यह भी थोड़ा पानी स्प्रे के साथ बालों को मॉइस्चराइज करने और लंबे बार्बेड ब्रश के साथ इसे सुलझाने के लिए सलाह दी जाती है। यदि आप नॉट्स की उपस्थिति देखते हैं, तो आपको स्नान करने से पहले उन्हें पूर्ववत करना होगा।

किसी न किसी कोली की क्या ज़रूरत है?
अमेज़ॅन कुत्तोंऐसा करने के लिए, आप अपने हाथों से गाँठ खोलने की कोशिश करेंगे, यदि आवश्यक हो तो इस काम के लिए एक विशिष्ट उत्पाद लागू करना, और यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो आप समुद्री मील के लिए एक विशेष उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। अगर यह कड़ाई से जरूरी है तो केवल गाँठ काटा जाना चाहिए।

एक बार यह हो जाने के बाद, कुत्ता नहाया जाता है। सबसे पहले सभी बाल गर्म पानी के साथ एक विशेष कुत्ते का शैम्पू दोहरी विरासत, जो आमतौर पर एक बहुत ही उच्च मॉइस्चराइजिंग कारक है और कुछ तेल (नारियल, बादाम, आदि) लागू किया जाता है शामिल सिक्त और फिर रहा है।

साबुन समान रूप से, शरीर सुनिश्चित करना है कि घने अस्तर, कुछ मिनट के लिए छोड़ दिया पहुंचता है में फैल जबकि एपिडर्मल परिसंचरण को उत्तेजित करने के कुत्ते की मालिश, और फिर अच्छी तरह से rinsed और दोहराया ऑपरेशन, इस समय शैंपू के लिए इसी तरह की विशेषताओं के एक कंडीशनर को जोड़ते हुए। यह अंततः प्रचुर मात्रा में पानी के साथ धोया जाता है।

सुखाने

किसी न किसी कोले में एक डबल मैटल होता है जो घने अंडकोट के कारण बहुत सारे पानी को बरकरार रखता है। स्नान के अंत में, बाल सूख जाते हैं और एक तौलिया के साथ सुखाने वाला पहला हाथ दिया जाता है। तब सूखने को एक उच्च शक्ति वाले एयर एक्सपेलर का उपयोग करना शुरू किया जाता है जिसे अंडरकोट पर लागू किया जाता है ताकि उसे बनाए गए सभी पानी को हटा दिया जा सके।

अंत में, बाहरी मंथल को सूखा करने के लिए एक गर्म हवा ड्रायर लागू किया जाता है, जबकि बालों को हाथ से खोलकर और लंबे बालों वाले ब्रश के साथ ब्रश करके काम करते हैं।

ब्रश

किसी न किसी कोली के हेयरड्रेसिंग में ब्रशिंग सबसे महत्वपूर्ण काम है। उप-फर को एक विशेष उपकरण के साथ पकड़ा जाना चाहिए, ध्यान रखना कि उसे फाड़ना और पाए जाने वाले सभी समुद्री मील खोलना न भूलें।

यह सलाह दी जाती है कि बालों को ब्रश न करें जब यह पूरी तरह से सूखा हो, तो थोड़ा पानी स्प्रे करना या विशेष मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करना बेहतर होता है। बालों को हमेशा हाइड्रेटेड रखा जाना चाहिए।

शव

बाहरी मंडल दो प्रकार के ब्रश के साथ काम किया जाता है: लंबे बार्बेड और कार्ड। यह अनाज हाथ पैरों, जहां बाल अंदर बाहर एक हाथ से बाल brushing और विकास के प्राकृतिक दिशा में एक दूसरे के साथ काम कर रहे खोलने से कम है, तो शरीर है के खिलाफ काम शुरू किया। मुलायम कार्ड के साथ ब्रशिंग खत्म को समान बना देगा।

कान और पूंछ

कानों के पीछे, जहां कई गांठ आमतौर पर गठित होते हैं, और पूंछ कार्ड और धातु कंघी के साथ मिल जाएगा।

कोर्ट

किसी न किसी कोली में कैंची काम बहुत छोटा है। यह पैरों को प्रोफ़ाइल तक सीमित है, अंतराल के बालों को खाली करता है और चरमपंथियों और फ्लैट कैंची के साथ, चरम, कान और छाती के किनारों के बराबर होता है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको यह लेख पसंद आया। यदि आप इसी तरह की अन्य पोस्ट देखना चाहते हैं वेल्स कोर्गी पेमब्रोक हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप सुझाव देखना चाहते हैं या अपने सवालों के जवाब प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे अनुभाग को देख सकते हैं कुत्तों या एक पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शेटलैंड भेड़ का बच्चाशेटलैंड भेड़ का बच्चा
कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)
कोली कुत्ते के बारे में जानकारीकोली कुत्ते के बारे में जानकारी
कोल्लीकोल्ली
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
कोली पिल्लेकोली पिल्ले
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
नस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्डनस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्ड
वैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेदवैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेद
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
» » रफ कोली (लंबी बालों वाली कोल्ली)
© 2021 taktomguru.com