taktomguru.com

ड्रेगन का सपना देखना

अंदर सपने

, की कार्रवाई ड्रेगन के बारे में सपना इसका सकारात्मक या नकारात्मक महत्व हो सकता है। सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि यह कैसे है और हम इसके साथ कैसे बातचीत करते हैं। को अर्थ पता है सपने दृष्टि के सभी विवरणों पर ठोस ध्यान देना चाहिए, लेकिन अपने व्यक्तित्व और भावनात्मक स्थिति का भी विश्लेषण करें जिसमें आप स्वयं पाते हैं। में क्यूरियमSfera.कॉम हम समझाएंगे ड्रेगन के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है और तुम्हारा क्या है व्याख्या और symbology. हम सभी को भी खोजते हैं सपनों के प्रकार इन पौराणिक जानवरों के साथ वह मौजूद है

ड्रेगन के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है

इसे पृथ्वी पर सभी जीवित प्राणियों के बीच सबसे बड़ा प्राणी कहा जाता है, लेकिन यह एक सार्वभौमिक प्रतीकात्मक आंकड़ा है। कई किंवदंतियों में, ड्रैगन युद्ध और संघर्ष के अर्थ के साथ प्रकट होता है- लेकिन बीमारी या प्लेग का भी।

सपनों में ड्रेगन का अर्थ क्या है?
एक उड़ान ड्रैगन का सपना एक सकारात्मक अर्थ है

कई क्लासिक लेखकों का उल्लेख है - वे इसे स्थलीय, हवाई, उभयचर ..., मजबूत और सतर्क, अंधे या चरम acuity देखो में करते हैं। ऐसा लगता है कि इसका नाम ग्रीक शब्द से आता है dercein "देख रहे हैं", यही कारण है कि उन्होंने उसे बनाया मंदिरों और खजाने के अभिभावक (देखें खजाने का सपना), साथ ही ज्ञान और भविष्यवाणियों का एक ट्रांसमीटर भी। चीन उन स्थानों में से एक है जहां ड्रैगन ने सबसे बड़ा प्रसार हासिल किया है - असल में, यह शाही शक्ति का प्रतीक है।

सांप की तरह (देखें सांपों का सपना) ड्रैगन का गहरा ब्रह्मांडीय अर्थ है. यह जीवन की ताल का प्रतीक है। यह ब्रह्मांड और स्थलीय शक्तियों के बीच एक मध्यस्थ है। अपने गूढ़ पक्ष में, रंगों से जुड़े ड्रेगन हैं: लाल, विज्ञान के अभिभावक - सफेद, चंद्रमा ड्रैगन।

पौराणिक कथाओं ने इसे "कुछ दूर करने के लिए भयानक" के रूप में परिभाषित किया है, इसलिए जो ड्रैगन को पराजित करता है वह नायक बन जाता है. ऐसी किंवदंतियों हैं जो बताती हैं कि ड्रैगन किसी भी इंसान को मारता नहीं है, लेकिन उसे अपनी जीभ से मारकर इसे खा जाता है।




ड्रैगन का प्रतीकवादएनजी यह लोकप्रिय कहानियों और किंवदंतियों के माध्यम से भी जाना जाता है, इसलिए वयस्कों की तुलना में बच्चों को उनके बारे में सपने देखने की अधिक संभावना है। आम तौर पर, यह आमतौर पर इंगित करता है कि हम उस चीज़ का सामना कर रहे हैं जिसे हम समझ में नहीं आते हैं, क्योंकि यह अभिनय और समझ की हमारी सीमाओं से परे है। आइए ड्रैगन के साथ कुछ सपने देखें:

एक छोटे अजगर का सपना देखने का मतलब है
लाल ड्रैगन के बारे में सपने देखने का अर्थ अच्छा नहीं है।
  • हरे रंग के ड्रैगन का सपना देखना: एक हरा ड्रैगन कड़ी मेहनत का प्रतिनिधित्व करता है। इसलिए, इस बात पर निर्भर करते हुए कि हम इसके साथ कैसे बातचीत करते हैं, यह एक प्रतिबिंब है कि हम नौकरी चुनौतियों का सामना कैसे करते हैं।
  • चीनी ड्रेगन का सपना देखना: चीन उन स्थानों में से एक है जहां ड्रैगन अधिक प्रसार तक पहुंच गया है - असल में, यह शाही शक्ति का प्रतीक है। इसलिए एक सपने में दृष्टि उन लोगों की शक्ति का प्रतिनिधित्व करती है जो हमारे ऊपर हैं।
  • एक लाल अजगर का सपना देखना: यदि यह पौराणिक पशु इस रंग का है, तो यह एक नकारात्मक ओमेन है। इसका मतलब है कि आप अपने दुश्मनों के साथ झगड़े और विवादों का सामना कर रहे हैं। यह एक करीबी दोस्त के विश्वासघात का प्रतीक भी हो सकता है।
  • उड़ान ड्रैगन का सपनायदि आप एक उड़ान ड्रैगन के शीर्ष पर होने का सपना देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास अपने जीवन का हिस्सा है और आप इसे उस स्थान पर निर्देशित कर सकते हैं जहां आपको लगता है कि यह उचित है।
  • ड्रैगन और आग का सपना देखना: अगर यह मुंह से आग निकाल देता है तो यह हो सकता है कि हम अपनी इच्छाओं को प्राप्त करने के लिए क्रोध में शरण ले रहे हैं। बदले में, खुद को जुनून से दूर जाने की प्रवृत्ति दर्शाती है। यह प्रवृत्ति हमें समस्याएं ला सकती है, जब तक कि हम एक मजबूत आत्म-नियंत्रण नहीं करते।

    पानी में ड्रेगन के बारे में सपना देखते हैं
    आग लगने वाले एक अजगर का सपना डरावना है

  • नीले ड्रैगन का सपना देखना: इस मामले में नीला ज्ञान और बुद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। अपने आप को इसके द्वारा निर्देशित होने दें, क्योंकि यह आपको सही रास्ते पर ले जाएगा।
  • कई ड्रेगन का सपना देखना: प्रतिद्वंद्वियों के भय का प्रतिनिधित्व करता है, या बल्कि हमारे प्रतिद्वंद्वियों की शक्ति का डर, जिसके पहले हम खुद को कम मानते हैं।
  • मुझे हमला करने वाले ड्रेगन का सपना देखना: हम उन हमलों का डर है जो हम उम्मीद करते हैं, लेकिन हम नहीं जानते हैं, जादुई चरित्र के कारण जो ड्रैगन और अन्य प्रागैतिहासिक और पौराणिक जानवरों के लिए जिम्मेदार है।
  • मेरी तरफ से एक अजगर का सपना देखना: ड्रैगन ज्ञान और लंबे जीवन का प्रतीक है, लेकिन यह भी बुराई और अज्ञानता को दूर करने के लिए आंतरिक संघर्ष को इंगित करता है जिसे हम सभी अंदर ले जाते हैं। कभी-कभी कारण और कभी-कभी इसके बिना, वे अविश्वास द्वारा विशेषता व्यक्तिगत स्थिति का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • एक अजगर के साथ लड़ने के बारे में सपने देखना: एक अजगर के खिलाफ लड़ाई होने का मतलब है कि हम खड़े होने की स्थिति में खुद को उजागर करके खड़े होने और साबित करने का प्रयास करते हैं। कभी-कभी, ड्रैगन के खिलाफ लड़ाई आत्मा को मुक्त करने के लिए प्रवृत्तियों और प्रतिकूल प्रवृत्तियों के खिलाफ I के संघर्ष का प्रतीक है।
  • एक समुद्री ड्रैगन का सपना देखना: इस प्रकार का सपना दृष्टि समुद्र के हमारे भयों का प्रतिबिंब नहीं बनता है। अंदर रहने वाले प्राणियों का संगीत कार्यक्रम।
  • ड्रैगन के झुंड से एक सुंदर राजकुमारी को बचाने का सपना: यदि आप सहमत हैं तो यह दिखाता है कि जिम्मेदारी की स्थिति रखने के लिए हमारे पास पर्याप्त ताकत है।

निम्नलिखित वीडियो में हम आपको दिखाते हैं कि आप ड्रेगन के बारे में सपने देखने के अधिक अर्थ प्राप्त कर सकते हैं। हमें आशा है कि आपको अपना मिल जाएगा और आपकी मदद करेगा:

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि हमने आपको जानने में मदद की है ड्रेगन के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है. यदि ऐसा है, तो हम आपको इस तरह के लेख को "जैसे" या सामाजिक नेटवर्क पर या अपने मित्रों और परिवार के साथ साझा करने के लिए कहने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वह बिल्कुल नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप हमारी श्रेणी देख सकते हैं सपने. आप सीधे हमारे खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पैदा होने का सपना देखने का क्या मतलब हैपैदा होने का सपना देखने का क्या मतलब है
Wasps का सपना देखनाWasps का सपना देखना
एक नदी का सपना देखनाएक नदी का सपना देखना
पासा के साथ सपनापासा के साथ सपना
घर के साथ सपनाघर के साथ सपना
खजाने का सपना देखनाखजाने का सपना देखना
नोटबुक का सपना देखनानोटबुक का सपना देखना
आग की सपने देखनाआग की सपने देखना
समुद्र का सपना देखनासमुद्र का सपना देखना
संख्याओं के साथ सपने देखने का मतलबसंख्याओं के साथ सपने देखने का मतलब
» » ड्रेगन का सपना देखना
© 2021 taktomguru.com