taktomguru.com

Weimaraner या Weimar ब्राको

Weimaraner कुत्ते नस्ल

यह शिकार में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है, जो इसका मूल कार्य है। लेकिन इसकी उत्कृष्टता के कारण चरित्र और उनके सुविधाओं, यह एक बन गया है बहुत लोकप्रिय पालतू जानवर दुनिया के सभी घरों में। वह बच्चों और अन्य जानवरों के साथ विशेष रूप से अच्छा व्यवहार करता है, और एक परिवार के साथ एक अपार्टमेंट में रहने के लिए अनुकूल है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं Weimar Braco. क्या आपको ऐसा लगता है?

Weimaraner विशेषताएं

Weimaraner विशेषताएं

Weimaraner दौड़ यह एक कुत्ता है बहुमुखी और विनम्र, शिकार के बारे में भावुक और जो खोज में कभी हार नहीं देता है, हालांकि अतिरिक्त स्वभाव दिखाए बिना। एक मांसपेशियों, मजबूत शरीर और के साथ सुसज्जित सुंदर उपस्थिति और सामंजस्यपूर्ण। गंध की उल्लेखनीय रूप से अच्छी भावना के साथ, पानी में शिकार करने के लिए यह उतना ही अच्छा है जितना नमूना है। यह भी एक उत्कृष्ट निगरानी है।

यह एक यह एक शिकार कुत्ता है बहुत ऊर्जावान और एक बहुत ही चिह्नित काम वृत्ति के साथ। मूल रूप से यह एक खोजी कुत्ता था, लेकिन, कुत्ते शो के काम में विकसित इतना के लिए भागों और झुकाव ट्रैकिंग बहुत मजबूत हैं खोज करने के लिए उनकी प्रवृत्ति।

हालांकि इसकी उत्पत्ति एक है अच्छा ट्रैकर और lifter, Weimar ब्राको चार्ज करने के लिए यह इतना अच्छा नहीं है, क्योंकि इसका मुंह बहुत मजबूत है और कभी-कभी यह शिकार को नुकसान पहुंचाता है। यह अन्य नमूना कुत्तों की तुलना में शोर है, लेकिन इन सब के शीर्ष पर, इसे एक के रूप में प्रकट किया गया है उत्कृष्ट पालतू, दुनिया भर में असाधारण द्वारा "भूरे भूत" के रूप में जाना जाता है अपने मंत्र का भूरा रंग.

ऐसा कहकर, चलो अधिक विस्तार से देखें Weimaraner का चरित्र कैसा है और तुम्हारा क्या है शारीरिक विशेषताओं सबसे महत्वपूर्ण:

Weimaraner के चरित्र

Weimar ब्राको चरित्र

वीमर के ब्राको में एक है बहुत अनुकूल चरित्र. इस कारण से शहरी क्षेत्रों में या परिवार में इसे ढूंढना आम तौर पर आम है, क्योंकि इसकी वजह है महान बुद्धि यह उन्हें सिखाए गए किसी भी कार्य को जल्दी और परिश्रमपूर्वक प्रतिक्रिया देने के लिए प्रेरित करता है।

इसके अलावा, ए उत्कृष्ट घर कुत्ता, संवेदनशील, स्नेही और वह अपने परिवार के सभी सदस्यों के लिए विशेष रूप से अपने गुरु के लिए एक महान लगाव महसूस करता है, जिसके साथ वह लगभग पूर्ण द्विपदीय बनाता है।

बच्चों के लिए अपने विशेष प्यार पर प्रकाश डाला गया है, जिसके साथ वह प्राकृतिक जटिलता के रिश्ते को बनाए रखता है, हालांकि उसे अपनी उपस्थिति में आदी करना आवश्यक है पशुशावक, चूंकि, अन्यथा, वह बहुत कठोर या स्वभावपूर्ण हो सकता है, हालांकि वह उन्हें कभी चोट नहीं पहुंचाएगा।

Weimaraner temeprament क्या है
Weimaraner बच्चों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करता है।

लेकिन वीमर का ब्राको, सब से ऊपर, एक शिकारी है, ए एथलीट और एक सक्रिय कुत्ता आपको क्या चाहिए दैनिक व्यायाम करें अच्छे शारीरिक आकार और मानसिक रूप से संतुलित होने के लिए, अन्यथा यह जानवरों का प्रबंधन करने के लिए एक संदिग्ध और मुश्किल हो जाता है।

एक होने के अलावा मजबूत और कठिन चरित्र, एक टुकड़े में, एक है बहादुर कुत्ता और उन लोगों के बारे में थोड़ा भरोसेमंद जिन्हें वह नहीं जानता, भले ही वे परिवार के सदस्यों के साथ घर आएं - वह आक्रामक नहीं बनता है, लेकिन वह सावधान और जिज्ञासु है।

और भूमि के साथ घर में रहने के मामले में, किसी भी अजनबी की उपस्थिति की गंभीर और चौंकाने वाली छाल के साथ चेतावनी दी जाती है, जो इसे बनाता है नमूना दौड़ के परिवार के बीच सबसे अच्छे अभिभावकों में से एक.

Weimaraner कुत्ते का स्वभाव कैसा है
Weimaraner व्यायाम करना पसंद करता है

असल में, यह एक शहरी कुत्ता नहीं है, लेकिन यह कहीं भी रहने के लिए अनुकूल है बशर्ते आप पर्याप्त समय दें और हर दिन आपको जो कुछ भी चाहिए, उसका अभ्यास करें, और चाहे आप शहर में या ग्रामीण इलाकों में रहते हों, क्या वह अकेले रहना पसंद नहीं करता है, इसे इसके संदर्भ व्यक्तियों की उपस्थिति की आवश्यकता है।

  • शक्ति: उच्च सक्रिय और अच्छे एथलीट, बहुत सारे अभ्यास और बहुत विविधता की आवश्यकता है।
  • स्वभाव: यह एक कुत्ता है जो काम, बुद्धिमान, सतर्क और प्रबंधनीय पर भावुक और बहुमुखी व्यवहार के साथ है। अपने गुरु के प्रति वफादार, वह स्नेही और गर्व है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च यदि आप व्यायाम करते हैं जो आपको चाहिए, तो आप शहर में जीवन को अच्छी तरह अनुकूलित कर सकते हैं।
  • सुजनता: उच्च वह अपने परिवार के लिए एक महान लगाव महसूस करता है और बच्चों के साथ अच्छी जटिलता स्थापित करता है। कुछ अजनबियों पर संदेह करें और एक अच्छी चेतावनी है,
  • स्वास्थ्यअच्छा इसके आकार के कारण, यह संयुक्त समस्याओं और पेट टोरशन पीड़ित है।
  • लंबी उम्र: उच्च 12 से 15 साल के बीच रहते हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं एक कुत्ता कितना पुराना है?
  • उपयोगिताबहुमुखी यह एक महान शिकार कुत्ता, साथी और अभिभावक है।
  • उपयोगशिकार, गार्ड और कंपनी।

Weimar braco की शारीरिक विशेषताओं

Weimaraner कैसे है

  • सामान्य उपस्थिति: यह एक बड़ा शिकार कुत्ता है, सामंजस्यपूर्ण रूपों और मजबूत मांसपेशियों के साथ, एक प्रकार के रूप में पूरी तरह से अपने शिकार उद्देश्य के अनुकूल है। नर और मादा के बीच अंतर बहुत दिखाई दे रहे हैं।
  • आकार और आकारमहान
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 59 और 70 सेमी और 57 से 65 सेमी महिलाओं के बीच
  • भार: 30 से 40 किलोग्राम पुरुषों और 25 से 35 किलो महिलाओं के बीच
  • स्रोतजर्मनी
  • किस्में: छोटे बाल के साथ Weimaraner और लंबे बाल के साथ Weimaraner।
  • शव: यह एक सामंजस्यपूर्ण, मजबूत और चुस्त शरीर है, जो शिकार कार्य को अनुकूलित करता है जिसे इसे सौंपा गया है। इसमें लगभग स्क्वायर स्ट्रक्चर है, क्योंकि शरीर की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से बहुत कम है।

    लंबे बाल के साथ ब्रैको देखो
    लंबे बाल के साथ Weimaraner

  • सिर: यह अच्छी तरह से मूर्तिकला लाइनों के साथ, लंबा है। नर की तुलना में नर की व्यापक खोपड़ी है। ट्रफल अच्छे आकार का है और स्नैप प्रोफाइल से निकलता है।
  • खोपड़ी: यह गोलाकार और अच्छी तरह से परिभाषित आकार के साथ विस्तारित और चौड़ा है।
  • थूथना: लंबे, और विशेष रूप से पुरुषों में भारी, लगभग कोणीय प्रोफ़ाइल प्रस्तुत करता है। नाक की गाड़ी सीधे होती है, कभी-कभी थोड़ा कमाना होता है।
  • कवक: यह शुरुआत में भूरे रंग के साथ tinged बड़ा और काला मांस है।
  • आंखें: वे दौर हैं, दोनों अपनी बारीकियों में थोड़ी तिरछी स्थिति और रंग दोनों में रखे जाते हैं। पिल्ले के पास उन्हें नीला रंग होता है। पलकें अनुवर्ती हैं।

    Weimaraner कुत्ते नस्ल रंग
    Weimaraner पिल्ले उनकी नीली आंखों द्वारा विशेषता है।

  • कान: गोलाकार युक्तियों के साथ व्यापक और काफी लंबा, उच्च डाला जाता है और जब कुत्ता चौकस रहता है तो बाहरी चेहरे पर एक गुना होता है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह बहुत कम चिह्नित है।
  • mandibles: बड़ी ताकत के, उनके पास एक पूर्ण दांत होता है, और नियमित काटने कैंची में होता है।
  • गरदन: कुछ कमाना लाइनों और महान असर के, ऊपरी कमाना लाइन प्रस्तुत करता है। यह पेशीदार और लगभग बेलनाकार है, और कंधों की तरफ बढ़ता है जब तक कि छाती के साथ सामंजस्यपूर्ण रूप से डाला न जाए।
  • स्तन: यह मजबूत और मध्यम रूप से चौड़ा है, और लगभग कोहनी के स्तर तक पहुंचता है। अच्छी तरह से arched, लेकिन एक बैरल आकार के बिना, यह लंबी पसलियों और एक अच्छी तरह से चिह्नित स्टर्नम है।

    Weimaraner शरीर रचना
    छोटे बाल के साथ Weimaraner

  • वापस: लंबे, मजबूत और मांसपेशियों, वक्रता के बिना, यह एक क्रॉस प्रस्तुत करता है जो पीछे की रेखा में खड़ा होता है, और एक व्यापक रैंप कुछ हद तक तिरछा होता है।
  • पिछले सदस्य: वे ऊर्ध्वाधर, पतले, सीधे, समानांतर और बहुत दूर नहीं हैं। कंधों वे लंबे, मांसपेशी और oblique हैं, और छाती की दीवार से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं। वे कंधे के ब्लेड और ह्यूमरस के संयुक्त में एक अच्छा कोणीय पेश करते हैं। अग्र-भुजाओं वे लंबे और सीधे हैं, और हथियारों, शक्तिशाली और विशिष्ट रूप से रखा गया। कोहनी वे स्वतंत्र और सीधे हैं, वे अंदर या बाहर विचलित नहीं होते हैं।
  • बाद के सदस्य: लंबा, पतला और एक उत्कृष्ट पेशाब के साथ, वे अंदर या बाहर मोड़ने के बिना सीधे और समानांतर होते हैं। पैर वे लंबे हैं और टेंडन स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं। उनके गोद वे मजबूत, तनाव और कम स्थिति में स्थित हैं। hocks वे जमीन से अच्छी ऊंचाई पर रखा जाता है।

    Weimaraner भूरा रंग सुविधाएँ
    Weimaraner ब्राउन

  • pies: मजबूत और कॉम्पैक्ट, शरीर के मध्य धुरी के समानांतर, और उंगलियों के साथ मिलकर और कमाना। नाखून हल्के भूरे रंग के भूरे रंग के भूरे रंग के हो सकते हैं, और कठोर, अच्छी तरह से वर्णित पैड हो सकते हैं।
  • पूंछ: इसमें मध्यम मोटाई है, यह मजबूत है और यह बालों से ढका हुआ है यह अन्य संबंधित नस्लों की तुलना में रंप की रेखा के नीचे डाला गया है। जब कुत्ता आराम पर होता है, तो यह एक लटकन भालू होता है, जब यह चौकस होता है या काम के दौरान, यह क्षैतिज या थोड़ा अधिक होता है। परंपरा के अनुसार, यह उन देशों में कटौती की जाती है जहां इस अभ्यास की अनुमति है।
  • त्वचा: यह प्रतिरोधी और शरीर से मामूली रूप से जुड़ा हुआ है।
  • बालमें छोटे बाल की विविधता, बालों की बाहरी परत मजबूत है, शरीर से कसकर जुड़ा हुआ है। इसमें बहुत कम या कोई आंतरिक परत नहीं है। में लंबे बाल की विविधता, इसके विपरीत, कवर परत नरम और लंबी या थोड़ा बालों वाले बाल के साथ लंबी है। कान की नोक में एक मखमली बनावट है। गर्दन के निचले भाग में, सील और पेट बालों को थोड़ा लंबा होता है। जांघों को घुमावदार पतलून से ढंक दिया जाता है, जो नीचे की तरफ कम हो जाते हैं, और पूंछ एक अच्छी गुच्छे में समाप्त होता है।Weimaraner के कितने प्रकार हैं
  • रंग: यह हो सकता है चांदी का भूरा, भूरा भूरा या भूरा माउस, साथ ही मध्यवर्ती युग भी। सिर और कान एक हल्का रंग हैं। आप जमा कर सकते हैं सफेद अंक छाती में और उंगलियों में बहुत छोटा है। कुछ नमूनों में तथाकथित "ईल लाइन" होती है, जो कम या ज्यादा चिह्नित अंधेरे पट्टी होती है जो पीछे के शीर्ष के साथ चलती है।
  • प्रस्ताव: वीमर की ब्राको चाल हमेशा बहुत से इलाके और द्रव आंदोलन के साथ कवर करती है। पूर्ववर्ती और पश्चवर्ती अंग समानांतर रहते हैं। गैलप लंबा और कम होता है, जबकि ट्रॉट में वापस एम्बडुरा के पारित होने के बिना सीधे रहता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई एनएफ 99 समूह 7 नमूना कुत्तों अनुभाग 1 - महाद्वीपीय नमूना कुत्तों।
  • अन्य नाम: ब्रैक डी वीमर / वीमररर।

एक पिल्ला खरीदने से पहले

Weimaraner खरीदते हैं

यदि आप विचार कर रहे हैं एक Weimaraner पिल्ला खरीदो, या बेहतर अभी तक, अपनाना एक, आपको पता होना चाहिए कि बच्चों के रूप में वे बहुत सक्रिय, ऊर्जावान और बेचैन हैं। इस नस्ल के पिल्ले खेल के माध्यम से अपनी मांसपेशियों का अभ्यास करते हैं, अपने littermates के साथ करियर और निर्दोष झगड़े।

के दौरान जीवन के पहले सप्ताह पिल्लों के लिए सबसे अच्छा आहार है उसकी मां से दूध, और फिर अपने आहार की निगरानी करना महत्वपूर्ण है ताकि वे सामंजस्यपूर्ण रूप से बढ़ सकें।

व्यायाम के लिए के रूप में, एक मोटर साइकिल के बगल में या एक विशेष ट्रेडमिल पर चल रहा है की तरह तीव्र और विनियमित गतिविधियों प्रदर्शन करने के बाद मांसपेशियों शरीर क्रिया विज्ञान कुत्ते पुरुषों के लिए अलग है जानवर मजबूर obsess नहीं है और एक ही जवाब नहीं है एक ही उत्तेजना के लिए।

Weimaraner उपहार

अमेज़ॅन कुत्तोंवीमर ब्रैक में सामंजस्यपूर्ण और टोनड मांसपेशियों के विकास को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह खेल के माध्यम से दौड़, कूद, दिशा में परिवर्तन इत्यादि के साथ अपने स्वयं के आंदोलनों की पूरी श्रृंखला को तैनात कर लेता है।

इस प्रकार, भौतिक विमान के अलावा, यह भी है मनोवैज्ञानिक रूप से उत्तेजित करता है, क्योंकि वे अपनी क्षमताओं और उनकी प्रशिक्षण संभावनाओं को बढ़ाते हैं। ऐसी बुनियादी और सरल देखभाल के साथ एक चौकस और वफादार दौड़ का आनंद लेना संभव है जिसने अपनी सभी मूल क्षमता को एक महान परिवार कुत्ते बनने में कामयाब रहा है।

इतिहास और उत्पत्ति

के बारे में इस दौड़ का इतिहास कुत्ते के शो, द Weimaraner मूल यह उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत में दिखाई दिया, हालांकि सत्रहवीं शताब्दी के फ्लेमिश स्कूल की पेंटिंग में कुत्तों के प्रतिनिधित्व बहुत समान थे।

Weimaraner का इतिहास क्या है

ऐसा माना जाता है कि वर्तमान वीमर ब्राको के पूर्वजों, नाम है कि इस Braco लिए जाना जाता है, ग्रे है कि फ्रांस के राजाओं के पैक का हिस्सा थे के शिकारी कुत्तों थे, इसलिए नस्ल की सच्ची राष्ट्रीय मूल के बारे में उनके जर्मन सहयोगियों के साथ कुछ गल्स cinófilos polemicize।

जो निर्विवाद लगता है वह है कि अधिकांश रक्त वीमर का वर्तमान बुनाई खून की खून से आता है, विशेष रूप से उनमें से सबसे अधिक मान्यता प्राप्त, सभी सेंट-हबर्ट कुत्ता या रक्तचाप.

इन बड़े शवों की भारीता को हल्का करने के लिए न केवल विभिन्न क्रॉस का उत्पादन किया गया था अन्य कम शक्तिशाली फ्रेंच हौड्स के साथ, लेकिन इसका खून भी अंग्रेजी सूचक, जो शिकार नमूने के लिए कौशल के संचरण में एक निर्णायक कारक था।

Weimaraner नीली विशेषताएं

इस नस्ल के भीतर उनके कोट की लंबाई के आधार पर दो किस्में हैं- इसलिए, छोटे बालों वाले नमूने के साथ, जो सबसे आम हैं, यह भी खोजना संभव है लंबे बाल की विविधता, इसके विकास के कुछ बिंदु पर, प्रारंभिक वेमर ब्राकोस और कुछ के बीच क्रॉसिंग द्वारा उत्पन्न हुआ लंबे बालों वाले जर्मन ब्रेसिज़.

इन लंबे बालों वाले Weimaraners उन शिकारियों द्वारा उनकी अत्यधिक सराहना की गई जो आर्द्रभूमि वाले इलाकों में रहते थे और बत्तखों के शिकार के लिए रहते थे, क्योंकि पानी के लिए उनका प्यार और उनकी छोटी क्षमता के लिए उनके छोटे बालों वाले भाई की तुलना में काफी अधिक हैं।

इसके बावजूद, आजकल इस विविधता को कम लोकप्रियता और प्रत्यारोपण के कारण एक कुत्ते की दुर्लभता माना जाता है। और यह इस तरह की विविधता की कमी है जिसने गुणवत्ता के स्थिर स्तर को हासिल किए बिना प्रकार में एक महान विषमता उत्पन्न की है।

Weimaraner milanuncios

हालांकि, जब एक सुंदर और प्रतिनिधि लंबे बाल नमूने प्रकट होते हैं तो यह हमेशा लालित्य और व्यंजनों के कारण नस्ल के प्रशंसकों और विशेषज्ञों द्वारा ध्यान देने का उद्देश्य होता है।

स्निफर कुत्तों और भूरे रंग के शो के इस खूबसूरत नस्ल का सबसे प्रसिद्ध प्रजनक वाइमर का ड्यूक था, जिसने इसे नाम दिया। यह, उनकी अदालत के अन्य रईसों के साथ, शिकार का बहुत शौक था और मैदान में जीवन से संबंधित सब कुछ था, इसलिए उन्होंने अपने महान जुनून के लिए समर्पित लंबे मौसम बिताए।

ऐसा क्षेत्र है जहां इस नस्ल विकसित किया गया था आम बड़ा खेल है, तो Weimaraner कुत्तों के बीच एक दुर्लभ विशेषज्ञता पाया पता चलता है: इस तरह के हिरण, भालू और जंगली सूअर के रूप में बड़े जानवरों के शिकार।

Weimaraner बार्सिलोना

जहां टुकड़े थे बताते सामान्य अच्छा नाक, रक्त शिकारी कुत्ता, दृढ़ता और गति खोज, और क्षमता से बल के अलावा, इस कार्य के लिए, यह एक मजबूत, साहसी और बहादुर स्वभाव के लिए जरूरी अज्ञात था नमूने के अन्य कुत्तों में, कभी-कभी इसे बहुत खतरनाक दुश्मनों का सामना करना पड़ता था। तो, एक अच्छी प्रति को निपटाने के लिए, असफलता से निपटना पड़ा पता लगाने के लिए उत्कृष्ट क्षमता, बहुत गति और महान मूल्य और प्रतिरोध।

प्रारंभिक प्रजनन कार्यक्रम उन्होंने इन जरूरतों को ध्यान में रखा और, वर्षों से दौड़ लगभग पूरी तरह से वीमर की अदालत के कुलीनों द्वारा विकसित की गई थी, एक महान काम हासिल किया गया था। रंग के लिए, ए धूसर यह किसी भी अन्य दौड़ में मौजूद नहीं है, ऐसा लगता है कि यह लगभग मौके से उत्पन्न हुआ और बाद में इसे बनने तक तय किया गया Weimar कंगन पहचान संकेत.

द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार दौड़ की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए पहले प्रजनकों, एक आधिकारिक क्लब की स्थापना की गई थी, एक अभ्यास जो जर्मनी में प्रचलित था, सभी कुत्ते नस्लों के लिए राष्ट्रीय माना जाता था।

Weimaraner मेक्सिको

यह क्लब यह केवल भागीदारों को उठाने की अनुमति है और यह सभी लिटरों को पंजीकृत करता है, ताकि उपवास की वृद्धि को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया जा सके, दोषों की भरपाई करने और प्रत्येक पल की आवश्यकताओं को समायोजित करके गुणों को बढ़ाने की कोशिश की जा सके।

हर कोई क्लब के हैं सकता है, क्योंकि यह क्षेत्र और प्रवेश में महत्वपूर्ण परिवारों के सदस्यों द्वारा नियंत्रित किया गया वह इतना विशेष है कि योजनाबद्ध तरीके से खारिज कर दिया विदेशों से आने वाले अनुरोधों, या प्रतियां बधिया भेजा गया था जब एक कुत्ते की खरीद का अनुरोध किया गया था।




इन सभी नियंत्रण तंत्र के बावजूद, दौड़ अपने रूपों और इसके स्वभाव में परिष्कृत थी, और कुछ सालों में यह छोटे खेल और पंख की दुनिया में कौशल और adepts प्राप्त करने के लिए, एक प्रकाश ट्रैकिंग और बड़ा खेल हौंड होने से चला गया।

नमूना कुत्ता नस्लानर नस्लों

हालांकि, आज भी कुछ नमूने बड़े खेल की ओर एक असाधारण प्रवृत्ति दिखाते हैं और अन्य कुत्तों या अन्य जानवरों के साथ कुछ हद तक जुनूनी हो सकते हैं, खासकर यदि वे अच्छी तरह से सामाजिककृत नहीं हैं।

बाद में, दो विश्व युद्धों का प्रकोप वीमर वारियर के साथ-साथ बाकी के लिए अस्तित्व का गंभीर परीक्षण था। जर्मन कुत्ते नस्लों, लेकिन इसने उन्हें इस तरह की बंद दुनिया में खुद को विदेश जाने का अवसर भी दिया।

इंग्लैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए पहला आयात 1 9 20 के दशक की तारीख में था और, एक छोटे से ब्रेक के बाद, 1 9 45 में दूसरी प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद, वे अधिक बल से फिर से शुरू हो गए। बाद में, स्पेन और दक्षिण अमेरिका में भी।

Weimaraner argentina

वर्तमान में, यह सबसे लोकप्रिय नमूना दौड़ों में से एक है, और इसकी शानदार सुंदरता के लिए धन्यवाद, जिसमें पोडियम के शीर्ष पर एक वीमररर देखना आसान है कुत्ता दिखाता है अधिक अंतरराष्ट्रीय महत्व का।

इसके बजाय, शिकार में इसकी उपस्थिति कम आम है, और यह अभी भी शुद्धियों के लिए एक विकल्प के रूप में बनाए रखा जाता है, दौड़ के असली गुणक और उनकी ऊंचाई, जो अपने शिकार सहायकों में से किसी भी जानवर को संकोच नहीं करते हैं।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक Weimaraner शिक्षित करने के लिए कैसेWeimaraner एक कुत्ते नस्ल है जो लगातार कब्जा किया जाना चाहिए कुछ गतिविधि के साथ, क्योंकि वह आसानी से ऊब जाता है, इसलिए आपको उसे एक विविध और नियमित काम पर अधीन रखना होगा।

को एक अच्छी शिक्षा इस अर्थ में, यह आवश्यक है कि, इसके मालिक को प्रशिक्षण का ज्ञान हो, जो एक समृद्ध और रचनात्मक कार्य कार्यक्रम, अन्वेषण और संभावनाओं के साथ डिजाइन करने में सक्षम है, जो अन्वेषण करने की संभावनाओं से भरा है।

एक अच्छे काम करने वाले पशु के रूप में, वह व्यस्त होना चाहता है, उसे पूरा करने का एक मिशन है और उसे हर समय क्या उम्मीद है। यदि आप इसे घर पर कई घंटों तक छोड़ देते हैं या इसे बूथ या चेनिल में सीमित करते हैं तो आप एक विकसित कर सकते हैं अलगाव चिंता विकार, (देखें क्यों कुत्ते रोते हैं) परिणामी तनाव के साथ, जो एक अनियंत्रित घबराहट में अनुवाद करता है और पहुंच के भीतर छोड़ी गई सभी चीज़ों के साथ विनाशकारी होने की प्रवृत्ति है।

Weimaraner ट्रेनर

दूसरी तरफ, एक वीमर ब्राको अच्छी तरह से काम किया, भाग लिया, प्यार किया और व्यायाम किया एक बहुत ही शांत कुत्ता है जिसमें बहुत अधिक आराम और केंद्रित व्यवहार है

यदि आप इसे बहुत कठोर तरीके से इलाज करने की गलती करते हैं भगोड़ा और डरावना हो सकता है, और हमें यह जानना चाहिए कि, उसकी बुद्धि और उसकी महान स्मृति के कारण, यदि कुत्ता किसी के डर को महसूस करने के चरम पर पहुंच जाता है तो उस डरावनी रिश्ते को तरल पदार्थ और सामान्य उपचार में बदलने के लिए लगभग असंभव है।

इसलिए, इस नस्ल के साथ काम करने का सबसे अच्छा तरीका है सकारात्मक सुदृढीकरण तकनीकें, चूंकि वह एक चाल या दिनचर्या सीखता है, उसके बाद उसे भूलना लगभग असंभव होता है - वह सीखने में बहुत तेज गति दिखाता है क्योंकि वह कुछ हफ्तों का पिल्ला है।

Weimaraner जानकारी

वास्तव में, नस्ल के गुणक कहते हैं कि यह उन कुत्तों में से एक है जो पहले सीखा था स्वच्छ दिनचर्या और, कभी-कभी नमूने के मामले भी होते हैं कि जब से वे खेत से अपने नए घर में पहली बार पहुंचते हैं, तो उनकी जरूरतें घर के अंदर कभी नहीं की जाती हैं।

आपकी शिक्षा के लिए एक मजबूत हाथ या विशेष दृढ़ता की आवश्यकता नहीं है, लेकिन एक स्वामी ही कभी नहीं मजबूर प्राकृतिक नेतृत्व है, जो उसे एक संदर्भ के रूप देता है, एक गाइड है जो अपनी पूरी क्षमता देने के रूप में व्यायाम, और कहा कि नई चुनौतियों और चंचल मन के लिए हर दिन लगाता है उसकी, मांसपेशियों शक्तिशाली और लोचदार शरीर।

इस मामले में, कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए कुछ खेल विषयों, जैसे कि agilily, flyball, कुत्तों के साथ आज्ञाकारी या नृत्य। इसके अलावा, यह बहुत अच्छी तरह से भाग ले सकते हैं दवाओं या विस्फोटकों का पता लगाना, या साथ सहयोग करें बचाव उपकरण आपदा क्षेत्रों में लोगों की तलाश में।

Weimar braco की छवियों

समस्याओं में से एक उसका प्रशिक्षण ठीक है, उसकी बुद्धि और सीखने की क्षमता में, क्योंकि खुद में यह महान आत्मविश्वास उसे बनाता है बहुत गर्व के साथ कुत्ता, एक "मुर्गा" जो खड़ा नहीं हो सकता है कि उसकी पदानुक्रमिक स्थिति पर सवाल उठाया गया है।

इसलिए, अगर आपको कोई प्राप्त नहीं होता है अच्छा प्रशिक्षण संयंत्र जो हिम्मत या तो एक और कुत्ता या परिवार के किसी सदस्य जो मानता है कि प्राधिकरण के पिरामिड में निचले स्थान पर है करने के लिए उसे चुनौती का सामना कर सकते।

इसलिए, परिवार जो इसे एक साथी कुत्ते के रूप में रखता है, वह उस नौकरी को विकसित करने में सक्षम होना चाहिए जिसमें उसके सभी सदस्यों को शामिल किया जाए, ताकि उनमें से प्रत्येक कुत्ते को समझ सके कि उसके ऊपर रैंक में है।

अगर अच्छा और सामान्य रूप से किया जाता है, तो Weimaraner कुत्ता उन्होंने कभी भी अपनी साइट या दूसरों के बारे में चर्चा नहीं की, लेकिन उनके लिए एक और कुत्ता, या किसी अन्य प्रजाति के पालतू जानवर को सहन करना आसान नहीं है, जो उस स्थिति पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है जिसका वह मानता है कि वह उससे संबंधित है।

खिला

Weimaraner कुत्ते क्या खाता है

एक पहलू जिसे सावधानीपूर्वक नियंत्रित किया जाना चाहिए ताकि अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित किया जा सके Weimaraner भोजन है. जैसा कि बताया गया है, यह नस्ल पेट के टोरों को पीड़ित करने की एक महान प्रवृत्ति दिखाता है, जैसा कि यह है सुंदर क्रूर भोजन, तो गैस्ट्रिक समस्याओं की उपस्थिति से बचने के लिए सिफारिश की है दैनिक राशन विभाजित करें अन्य दौड़ में सामान्य से अधिक शॉट्स में सामान्य होगा।

इस प्रकार, पहले चार महीनों के दौरान उसे दिन में चार बार खिलाना सुविधाजनक होता है, लेकिन फिर आपको कम से कम सात या आठ महीने तक राशन को कम करना होगा। इस समय के बाद, यह स्थापित किया जा सकता है दो दैनिक भोजन का एक नियम 18 महीने तक, या यहां तक ​​कि अपने बाकी के जीवन के लिए, हालांकि ऐसे नमूने हैं जो दिन में केवल एक बार खाते हैं जब वे वयस्क होते हैं।

इस अभ्यास के लिए धन्यवाद हासिल की है, एक हाथ पर, उपवास की अवधि को कम करने, पेटूपन के हमलों से बचने और, दूसरी बात, मदद कुत्ते और धीरे धीरे खाते हैं, जो बेहतर पाचन में परिणाम और खतरनाक torques की घटनाओं को कम हो जाती है पेट।

इसके अलावा, हमें हर तरह से बचना चाहिए कि वीमर आंदोलन एक विकसित होगा मोटापा की स्थिति, विशेष रूप से कमजोर सक्रिय कुत्तों में, क्योंकि यह इस तरह की एक बड़ी, मजबूत और तेजी से बढ़ती दौड़ में एक बहुत ही गंभीर समस्या बन सकता है।

इस प्रकार, इस जानवर के भोजन में उचित संरचना होनी चाहिए आपकी जरूरतों के लिए, यानी, आपको योगदान देना होगा ऊर्जा और प्रोटीन अपने उच्च स्तर की गतिविधि को बनाए रखने के लिए पर्याप्त है, और इसमें शामिल हैं पर्याप्त गुणवत्ता वसा जो आपकी त्वचा, आंखों और बालों की रक्षा करता है, लेकिन इससे वजन में वृद्धि नहीं होती है।

स्वास्थ्य और रोग

Weimaraner स्वास्थ्य समस्याएं

Weimaraner सामान्य रूप से संभालने के लिए एक बहुत ही सरल दौड़ है, क्योंकि सामान्य रूप से यह एक बहुत ही स्वस्थ कुत्ता है जो आम तौर पर 12 साल से अधिक रहता है, और यहां तक ​​कि 15, बहुत सारी समस्याओं के बिना। यहां तक ​​कि, कई अन्य बड़ी नस्लों के साथ, आप पीड़ित हो सकते हैं कुछ संयुक्त रोग उदाहरण के लिए, हिप या कोहनी डिस्प्लेसिया, जिसे विकास चरण के दौरान एक अच्छा अनुवांशिक चयन और संतुलित भोजन से रोका जा सकता है।

नस्ल में काफी आम बात यह है कि पेट टोरसन, इसलिए इसके मालिक को आपके पालतू जानवरों को भोजन का प्रशासन करने और भोजन के दिनचर्या के लिए जिस तरह से अधीन किया जाता है, उसका ख्याल रखने की सलाह दी जाती है।

संरक्षित करने के लिए Weimar ब्राको स्वास्थ्य सबसे अच्छी रणनीति है एक है पशु चिकित्सक विश्वास का वह परामर्शदाता और कुत्ते की मुख्य सहायता पूरे जीवन में बन जाता है।

Weimaraner रोगों

प्रासंगिक नियंत्रणों का पालन करने के लिए नियमित आधार पर इसे देखना सुविधाजनक है टीकाकरण कार्यक्रम कि विशेषज्ञ ने विशेष रूप से पालतू जानवर के लिए डिजाइन किया है, जो कुत्ते के निवास स्थान, इसके उपयोग, इसकी उम्र आदि के आधार पर अलग-अलग होगा।

और यह है कि टीका न केवल एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली बनाने में योगदान देती है, बल्कि कुछ के खिलाफ जानवर की रक्षा भी करती है वायरल रोग जिनकी उपस्थिति एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में भिन्न हो सकती है।

कुल मिलाकर, दुनिया भर में आम बीमारियों के खिलाफ टीका लगाया जाता है, लेकिन अन्य स्थानीय घटना में एक ही आवश्यकता होती है ध्यान से वहाँ भी इस तरह के रूप में एक कानूनी प्रकृति के कुछ दृश्यों, कर रहे हैं क्रोध, एक बीमारी जो व्यावहारिक रूप से उन्मूलन होने के बावजूद अभी भी अनिवार्य टीकाकरण की आवश्यकता है।

अमेज़ॅन कुत्तों
आप कुत्ते के साथ बाहर यात्रा करने की योजना है, यह दिलचस्प लगभग सभी यूरोपीय देशों यात्रा कुत्तों कुत्ते एक मानक पासपोर्ट के साथ सुसज्जित है की आवश्यकता है कि है, जो, उदाहरण के लिए, क्रोध के खिलाफ टीकाकरण इकट्ठा वे प्रत्येक देश द्वारा स्थापित अन्य विशिष्ट आवश्यकताओं का भी अनुरोध कर सकते हैं और इसे छोड़ने से पहले जाना जाना चाहिए

टीकों के नियंत्रण के अलावा, पशुचिकित्सा के विकास और वीमर ब्राको की सामान्य स्थिति का पालन करना आवश्यक है। इस प्रकार, यह बेहद महत्वपूर्ण है विकास के दौरान वजन नियंत्रित करें, भविष्य में संयुक्त और त्वचा की समस्याओं से बचने के लिए, और एक आंतरिक और बाहरी अपमानजनक कार्यक्रम का सख्ती से पालन करने के लिए जो कुछ परजीवी से इसकी रक्षा करता है जो कई बीमारियों का कारण बन सकता है। आंखें और दांत उन्हें आवधिक जांच भी करनी चाहिए।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक Weimaraner की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंस्वच्छता के लिए, वीमरनर को विशेष सौंदर्य व्यवस्था की आवश्यकता नहीं होती है, और उसके बाल, अन्य नस्लों के साथ क्या होता है, इसके विपरीत देखभाल करना बहुत आसान होता है। केवल इसे कार्ड या ब्रश के साथ समय-समय पर ब्रश करें प्राकृतिक ब्रिस्टल, और यहां तक ​​कि एक चैमोइस के साथ, अपने मंडल की सभी चमक को बढ़ाने और इसे चमचमाते छोड़ने के लिए।

लंबे बाल की विविधता, भले ही इसकी लंबी परत हो, फिर भी इसमें बहुत अधिक काम नहीं होता है, क्योंकि आपको केवल एक की आवश्यकता होती है धातु कांटेदार ब्रश जिसके साथ उन क्षेत्रों को काम करना है जिनमें बाल की उच्च घनत्व है, और एक अच्छा है कंघी शरीर के टुकड़े, पैरों और पूंछ को तैयार करने के काम को दूर करने के लिए।

दूसरी तरफ, उसे शायद ही कभी हेयरड्रेसिंग व्यवस्था की ज़रूरत है, यद्यपि वांछित, मूर्तिकला कैंची का उपयोग फ्रिंज और कान के लंबे बाल को समानता देने के लिए किया जा सकता है।

जब बाथरूम वास्तव में गंदा होता है तो स्नानघर आरक्षित होना चाहिए, और स्वच्छता के इस दिनचर्या में शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि साबुन के निशान से बचने के लिए एक अच्छा अंतिम कुल्ला बनाना है, क्योंकि एक बार शुष्क होने से असहज और अजीब एक्जिमा की उपस्थिति हो सकती है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा Weimaraner कुत्ते नस्ल आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, के बारे में सलाह और संदेह कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्लहंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्ल
नस्ल: जर्मन ब्राकोनस्ल: जर्मन ब्राको
Weimaraner या Weimar ब्राको के लक्षणWeimaraner या Weimar ब्राको के लक्षण
एक Weimaraner की देखभाल कैसे करेंएक Weimaraner की देखभाल कैसे करें
Weimaraner के बारे में जानकारीWeimaraner के बारे में जानकारी
Weimaraner शिकार कुत्ते नस्लWeimaraner शिकार कुत्ते नस्ल
क्या एक वीमरनर बिल्ली के साथ रह सकता है?क्या एक वीमरनर बिल्ली के साथ रह सकता है?
रोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैंरोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैं
एक Weimaraner फ़ीड कैसे करेंएक Weimaraner फ़ीड कैसे करें
WeimaranerWeimaraner
» » Weimaraner या Weimar ब्राको
© 2021 taktomguru.com