taktomguru.com

फॉक्स टेरियर

फॉक्स टेरियर
नस्ल फॉक्स टेरियर

फॉक्स टेरियर वह एक बहुत सक्रिय और ऊर्जावान कुत्ता है, हमेशा आंदोलन में रहने के लिए उत्सुक है। इस नस्ल की दो किस्में हैं: कठिन बाल और एक चिकनी बाल. दोनों मामलों में, इस कुत्ते को मनोरंजन और फिट रखने के लिए कोई गतिविधि या गेम मान्य है। तो आप इस उत्कृष्ट पालतू जानवर के बारे में और अधिक जानते हैं CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं फॉक्स टेरियर: इसकी खरीद या गोद लेने के लिए इसकी विशेषताओं, व्यवहार, इतिहास, पोषण, स्वास्थ्य, देखभाल और सलाह।

लोमड़ी टेरियर की विशेषताएं

फॉक्स टेरियर, बुल टेरियर के साथ, केवल दो में से एक है टेरियर समूह की नस्लों जो दो किस्मों को प्रस्तुत करता है। इस मामले में भेद मूल रूप से बालों द्वारा दिया जाता है: एक, जिसे बुलाया जाता है हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर, यह अर्ध-लंबा, मोटा और कठिन है, जबकि दूसरा, जिसे जाना जाता है चिकनी बालों वाली लोमड़ी टेरियर, यह छोटा और चिकना है।

लोमड़ी टेरियर कैसा है

दोनों किस्में अठारहवीं सदी के इंग्लैंड में शिकारियों की सहायता करने के उद्देश्य से हुईं लोमड़ी शिकार, और उसका विशिष्ट मिशन शिकार शुरू करने के लिए जानवर को अपने बुरो से बाहर निकालना था।

यह इस प्रकार एक निर्भय कुत्ता है, जो वह डर नहीं जानता है और जो अपने दुश्मन को खोजने के लिए भूमिगत जाना पसंद करते हैं। परंपरागत रूप से, कठोर बाल की विविधता सीधे बाल की तुलना में अधिक लोकप्रिय रही है, हालांकि इसकी अंतरराष्ट्रीय मान्यता बहुत बाद में थी।

यह एक है कुत्ते की चेतावनी, हंसमुख, बहादुर और बहुत प्रतिरोधी। निडर और जिज्ञासु, वह उन भूमियों का निरीक्षण और पता लगाने के लिए प्यार करता है जो वह चारों ओर घूमते हैं। यह थोड़ा झगड़ा, प्रभावशाली और है मजबूत चरित्र. आपके लिए सामान्य उपस्थिति यह संतुलित संरचना वाला एक बहुत बड़ा कुत्ता नहीं है, यह भारी या मोटे होने के बिना अच्छी तरह से आनुपातिक है। आइए अधिक विस्तार से देखें लोमड़ी टेरियर कैसा है, आपका बहुत कुछ है शारीरिक उपस्थिति उसके रूप में स्वभाव:

लोमड़ी टेरियर की शारीरिक विशेषताओं

भौतिक उपस्थिति लोमड़ी टेरियर

  • सामान्य उपस्थिति: डी छोटी मात्रा, मजबूत हड्डियों, महान शारीरिक शक्ति के साथ एक कुत्ता है, और यह न तो भारी और न ही किसी न किसी है। इसकी शरीर संरचना एक पूर्ण संतुलन को दर्शाती है, बहुत कम है और एक छोटी सी पीठ के साथ बल्कि वर्ग है।
  • आकार और आकार: मध्यम
  • क्रॉस पर ऊंचाई: 3 9 सेमी (पुरुष) और 37 (महिला)।
  • भार: 7-8.2 किलो (पुरुष) और 6.8-7.7 किलो (महिला)।
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • किस्मों: हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर और चिकनी बालों वाली लोमड़ी टेरियर.
  • शव: कूल्हे की नोक से कंधा की नोक से इसकी लंबाई के रूप में स्कंध में ऊंचाई है, जो अधिक से अधिक पुरुषों में 39 सेमी और है के रूप में व्यावहारिक रूप से एक ही है, एक कुत्ते को लगभग वर्ग शरीर संरचना है महिलाओं में लगभग 37 सेमी। लोमड़ी टेरियर में बहुत अच्छी तरह से आनुपातिक शरीर होता है, मजबूत हड्डियों के साथ संपन्न होता है और इसमें एक छोटा और शक्तिशाली पीठ होता है।
  • सिर: यह स्नैउट की तरफ बढ़ने के दौरान बेहतर भाग में लगभग एक खोपड़ी प्रस्तुत करता है। स्टॉप हल्का है और थूथन भी ट्रफल की ओर झुकता है, जो काला है।

    विवरण लोमड़ी टेरियर
    कठिन बाल के साथ फॉक्स टेरियर

  • खोपड़ी: मामूली गिरावट में, इसकी चौड़ाई धीरे-धीरे घट जाती है जब तक कि यह आंख क्षेत्र तक नहीं पहुंच जाती। ऊपरी हिस्से में यह लगभग सपाट है।
  • थूथना: खोपड़ी के समान लंबाई के, यह आंखों से छोटे से छोटे तक परिष्कृत किया जाता है। उस क्षेत्र में जहां नाक और माथे में शामिल हो जाते हैं, यह थोड़ा हल्का होता है, लेकिन अचानक नहीं, लेकिन क्षेत्र पूर्ण और अच्छी तरह से ढाला जाता है।
  • कवक: यह काला है
  • आंखें: वे रंग में मामूली छोटे, बहुत गोल और अंधेरे होते हैं। वे प्रमुख नहीं हैं और न ही वे बहुत दूर हैं। वे एक चेतावनी और बुद्धिमान अभिव्यक्ति को प्रतिबिंबित करते हैं।
  • कान: वे छोटे होते हैं, उनके पास त्रिभुज या "वी" का आकार होता है, वे मध्यम मोटाई के होते हैं और वे सुंदरता से आगे बढ़ते हैं। खोपड़ी पर गुना काफी ऊंचा है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह हल्का है।
  • mandibles: जबड़े मजबूत और मांसपेशी होते हैं, और एक पूर्ण, सही और नियमित कैंची काटने से सुसज्जित होते हैं।
  • गरदन: यह मांसपेशियों में, मध्यम लंबाई की है, बिना डीलपैप, तेज और चौड़े क्षेत्र में जहां यह कंधों में लगाया जाता है। जब आप प्रोफाइल में कुत्ते को देखते हैं तो आप एक सुरुचिपूर्ण वक्र देख सकते हैं।
  • स्तन: गहरा, लेकिन चौड़ा होने के बिना, पूर्ववर्ती पसलियों को सामान्य रूप से घुमाया जाता है, और पिछला, गहरा और थोड़ा और कमाना होता है।
  • वापस: गुर्दा क्षेत्र बहुत छोटा और मजबूत है, पीछे शक्तिशाली और थोड़ा कमाना है।

    लोमड़ी टेरियर चिकनी बाल सुविधाओं
    सीधे बालों वाले फॉक्स टेरियर

  • पिछले सदस्य: वे सीधे हैं और एक अच्छी हड्डी संरचना के साथ संपन्न हैं। कंधों यदि वे एक दूसरे का सामना करते हैं, तो गर्दन क्षेत्र से कंधे के ब्लेड की नोक तक एक स्पष्ट ढलान होती है, जो पतली होती है। तरफ, वे लंबे हैं और क्रॉस के क्षेत्र को अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है। forearms और हथियार वे मजबूत और सीधे हैं, उनके पास कुछ कोहनी हैं जो शरीर के लिए लंबवत हैं, जो आंदोलन में बाधा नहीं डालती हैं।
  • बाद के सदस्य: वे बहुत बंद कोण नहीं बनाते हैं, और वे मजबूत और मांसपेशी होते हैं। पैर वे लंबे और शक्तिशाली होने की विशेषता है। उनके गोद वे अच्छी तरह से कोण हैं, वे सीधे हैं, वे अंदर और बाहर नहीं जाते हैं। हॉक्स वे जमीन के काफी करीब हैं।
  • pies: कॉम्पैक्ट और गोलाकार आकार के साथ, उन्हें मजबूत, फर्म और हार्ड पैर पैड प्रदान किए जाते हैं, और इन्हें थोड़ा कमाना और सीधे उंगलियों द्वारा बनाया जाता है जो अंदर या बाहर विचलित नहीं होते हैं।लोमड़ी टेरियर नस्ल विशेषताओंअमेज़ॅन कुत्तों
  • पूंछ: उच्च सम्मिलन और खड़े होने के कारण, पूंछ काफी मोटा और लंबा है, संतुलन की उपस्थिति देता है। कुत्ते को पीछे की ओर घुमाने के बिना, खुशी से ले जाता है। परंपरागत रूप से यह विघटित था।
  • त्वचा: चिकनी और शरीर के करीब
  • बालकी प्रतियों में हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर यह घना, मोटा, अर्ध-लंबा है (यह कंधों में लगभग 2 सेमी और क्रॉस के क्षेत्र में लगभग 4 सेमी का मापता है) और घुंघराले, खासकर जबड़े और चरम सीमा के क्षेत्र में। में चिकनी बालों वाली लोमड़ी टेरियर, इसके बजाए, फर चपटा, छोटा, कठिन और प्रचुर मात्रा में है।
  • रंग: कठोर बालों के व्यक्तियों में सफेद रंग काले धब्बे, काले और लियोनाडा या केवल लियोनाड के साथ होता है। सीधे बालों वाले लोगों में, सफेद, अकेले या आग के धब्बे, काले और तन या केवल काले रंग की एक बहुतायत होती है।
  • प्रस्ताव: सामने और पीछे अंग सीधे और समानांतर आगे बढ़ते हैं। कोहनी कुत्ते की प्रगति में हस्तक्षेप नहीं करती है, क्योंकि वे शरीर के लिए लंबवत स्थानांतरित होते हैं, और घुटने अंदर या बाहर विचलित नहीं होते हैं। पीछे के पैर शक्तिशाली प्रणोदन प्रदान करते हैं।

लोमड़ी टेरियर का चरित्र

फॉक्स टेरियर एक के साथ कुत्ते की नस्ल है बहादुर स्वभाव, प्यार और उत्साही, यह विशेष रूप से है बच्चों के साथ खेलना, जो उन्हें अपने खेल और रोमांच के लिए एक आदर्श सहयोगी पाते हैं। यह एक बहुत ही मिलनसार जानवर है जो पूरी तरह से परिवार में एकीकृत है, जो इसके बिना शर्त प्यार और भक्ति दिखाता है।

लोमड़ी टेरियर व्यवहार
लोमड़ी टेरियर बहुत चंचल है

लेकिन जैसा कि इस नस्ल के शिकार प्रवृत्तियों आज भी, बहुत अधिक रहने जब यह है और कम से कम अक्सर शिकार देखा, अन्य प्रजातियों के जानवरों के साथ इस कुत्ते द्वारा स्थापित संबंधों जटिल और समस्याग्रस्त हैं, खासकर जब यह करने के लिए, बिल्लियों, पक्षियों और कृन्तकों के सभी प्रकार की बात आती है जो लगातार शिकार करना चाहते हैं।

  • शक्ति: उच्च स्तर वह सक्रिय है, लगभग रोज़ाना व्यायाम करने की ज़रूरत है और सबसे ऊपर, हमेशा मानसिक रूप से मनोरंजन करने वाली किसी भी गतिविधि में नामांकित रहें।
  • स्वभाव: एक चेतावनी व्यवहार है, एक सक्रिय कुत्ता, हंसमुख, जीवंत अभिव्यक्ति और तेजी से आंदोलन है। वह दोस्ताना, जावक और निर्भय है।
  • अनुकूलन क्षमता: शहर में रह सकते हैं, लेकिन ग्रामीण इलाकों और बाहर के जीवन में जीवन पसंद करते हैं
  • सुजनता: उच्च वह पारिवारिक जीवन से प्यार करता है और अपने सभी सदस्यों के साथ मिलकर जाता है, लेकिन वह अन्य कुत्तों को अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करता है और अन्य पशु प्रजातियों का शिकार कर सकता है।
  • स्वास्थ्यअच्छा वह आमतौर पर किसी भी गंभीर बीमारी से पीड़ित नहीं होता है।
  • लंबी उम्र: उच्च / बहुत अधिक लाइव 12 से 15 साल, या उससे भी अधिक।
  • उपयोगिताबहुमुखी जन्मे शिकारी, गार्ड, कंपनी, चपलता या फ्लाईबॉल में भी खड़े हैं
  • उपयोगशिकार, गार्ड और कंपनी
लोमड़ी टेरियर और बच्चे
लोमड़ी टेरियर बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से व्यवहार करता है

ए के साथ व्यवहार प्रकृति से उत्सुक, यह कुत्ता अपने तत्काल परिवेश का पता लगाने के लिए प्यार करता है। यही कारण है कि इसे खुले या असुरक्षित क्षेत्रों में ढीला छोड़ना महत्वपूर्ण नहीं है, जब तक कि आपके आज्ञाकारिता में पूर्ण सुरक्षा न हो।

यदि आप इस तरह आगे नहीं बढ़ते हैं, तो यह संभावना से अधिक है कि जानवर क्षेत्र का निरीक्षण करने के लिए बच निकलता है और निशान की तलाश में विचलित हो जाता है, जिससे गंभीर समस्याएं हो सकती हैं या यहां तक ​​कि खो जाना भी हो सकता है।

किसी भी मामले में, लोमड़ी टेरियर की दो किस्में, कठोर बाल वाले और सीधे बाल वाले एक, साथ ही साथ उनके फर, उनके चरित्र और कुछ व्यवहारिक विशिष्टताओं में भी भिन्न होते हैं। चलो उन्हें देखते हैं:

हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर चरित्र

हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर स्वभाव हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर को बहुत सी जगह की जरूरत है जिसके द्वारा दौड़ना और स्थानांतरित करना, इसलिए यह सुविधाजनक है कि आपके पास एक सुरक्षित और बाध्य भूमि है जहां आप एक तरह की आजादी का अनुभव कर सकते हैं, हालांकि आप शहर के केंद्र में एक अपार्टमेंट में रहने के लिए अनुकूल भी हो सकते हैं।

दूसरी ओर, के रूप में अच्छा टेरियर कि है, लेकिन इसने शिकार करने के लिए चयन किया जाता है के रूप में हर मौके पर इसका सबूत पर: उसके लिए दोनों बिल्लियों और चूहों, पक्षियों और गिलहरी टुकड़े कि शिकार किया और समाप्त किया जा सकता है। यह भी बहुत झगड़ालू है, इसलिए इसे अकेले ही चरित्र या एक ही लिंग के अन्य कुत्तों के साथ नहीं छोड़ा जाना चाहिए, यह श्रेणीबद्ध संघर्ष है कि निश्चित रूप से सिरे बुरी तरह से खोला जाएगा करने के लिए आसान है।

लोमड़ी टेरियर buzzard

दूसरी ओर, इसकी बच्चों के साथ संबंध यह अच्छा है, हालांकि यह हमेशा एक वयस्क की देखरेख किया जाना चाहिए, और यह भी अनजाने में छोटे जीव है, जो अपने आकार और ताकत और, के छोटे बारे में जानते हैं के साथ यह अकेला छोड़ने के लिए उचित नहीं है, वे जल्द ही खत्म हो सकता है कुत्ते के धैर्य के साथ।

इन सबके लिए, यह महत्वपूर्ण है कि लोमड़ी टेरियर का मालिक बहुत प्रतिबद्ध है और वह अच्छी तरह से जानता है अपने पालतू जानवर का चरित्र एक चुनौती के रूप में अपनी शिक्षा का सामना करने में सक्षम होने के लिए, क्योंकि यदि यह उचित रूप से प्रशिक्षित है, तो यह एक आदर्श साथी बन जाता है।

सीधे बालों वाले लोमड़ी टेरियर चरित्र

स्वभाव लोमड़ी टेरियर सीधे बालसीधे बाल की विविधता, इसके बजाय, यह थोड़ा और अधिक टेम्पर्ड चरित्र है। वह एक कुत्ता है जो जीवन से प्यार करता है और इसका आनंद लेता है, जो हमेशा उसके आस-पास होने वाली हर चीज के बारे में एक महान जिज्ञासा अनुभव करता है और यह असाधारण रूप से अनुकूल है, क्योंकि वह अपने परिवार में होने वाली हर चीज का हिस्सा बनना पसंद करता है।

यद्यपि उनके प्रभुत्व प्रवृत्त कठोर बालों वाले लोमड़ी टेरियर की तुलना में कुछ कम स्पष्ट हैं, लेकिन वह अन्य टेरियर के साथ रहने का सबसे अच्छा दोस्त भी नहीं है - इसके बजाय, बच्चों और वरिष्ठों के साथ उनका रिश्ता उत्कृष्ट है, क्योंकि उनका मुख्य इस जीवन में लक्ष्य परिवार का हिस्सा होना है और उनके साथ किसी बाहरी गतिविधि में भाग लेने के लिए एक बड़ी प्रवृत्ति दिखाती है

जैसा कि हो सकता है, इसकी दो किस्मों में, यह एक मजबूत, दीर्घकालिक और स्वस्थ नस्ल है, जो आसानी से 15 साल की उम्र से अधिक हो सकती है और जो गंभीर समस्याओं को पेश नहीं करती है जिन्हें दौड़ की बीमारियों के रूप में माना जा सकता है।

लोमड़ी टेरियर खरीदने से पहले

लोमड़ी टेरियर पिल्ला खरीदोअमेज़ॅन कुत्तों

यदि आप के बारे में सोच रहे हैं एक लोमड़ी टेरियर पिल्ला खरीदो, या बेहतर अभी तक, अगर आप चाहते हैं एक लोमड़ी टेरियर अपनाने, आपको पता होना चाहिए कि बहुत छोटा है क्योंकि कुछ झगड़ा है। इसी कारण से अन्य congeners की कंपनी में इसे छोड़ने के समय यह आवश्यक है कि यह हमेशा अपने गुरु की देखरेख में है और यह भी स्वर की थोड़ी सी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। अच्छी तरह से सामाजिक, यह एक शानदार और दोस्ताना जानवर है।

अगर आपको घर पर अन्य पालतू जानवर हैं, तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि उनके महान शिकार वृत्ति के कारण, लोमड़ी टेरियर पार्क में बिल्लियों, गिलहरी या यहां तक ​​कि हंस जैसे अन्य जानवरों की प्रजातियों के लिए खतरा पैदा कर सकता है। लोमड़ी टेरियर की क्रूरता और साहस उन्हें जानवरों के शिकारों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित करता है, उदाहरण के लिए, सूअर।

लोमड़ी टेरियर बिक्री

इसी तरह आपको अवगत होना चाहिए कि यह एक बहुत सक्रिय और ऊर्जावान कुत्ता है, हमेशा आंदोलन में रहने के लिए उत्सुक है। कोई भी गतिविधि या गेम आपको मनोरंजन और फिट रखने के लिए मान्य है। तो यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो गतिविधि को पसंद नहीं करते हैं, तो यह आपके लिए पालतू जानवर के रूप में रखने के लिए कुत्ते की सबसे अच्छी नस्ल नहीं है।

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

लोमड़ी टेरियर का पहला उदाहरण गार्ड और पारंपरिक शिकारियों में भाग लेने की सर्वोत्तम स्थितियों वाले कुत्ते की तलाश में बड़े शिकार हेसीएन्डास के प्रभारी द्वारा चयन से उभरा।

लोमड़ी टेरियर का इतिहास क्या हैइस प्रकार, अपनी स्थापना के बाद, इस नाम से जाना जाता दौड़ शिकारी कुत्तों उसके ठिकाने के लिए लोमड़ी का पीछा करते हुए के साथ और उसकी मांद में काम किया है उसे बाहर जाने के लिए और "foxhounds" और शूरवीरों की दया पर यह डाल करने के लिए मजबूर करने के लिए।

जाहिर है, इस दौड़ के आधार अब मृत टेरियर काले और तन था, जिसे वह मुलाकात teckels जर्मनी (जो उन्होंने अपने बिल के अंदर लोमड़ियों अप का पीछा करते हुए के लिए अपने जुनून को पारित कर दिया) से आ गया, बीगल के साथ और foxhounds (की कोशिश में गंध और ट्रैकिंग क्षमता की उनकी भावना में सुधार करने के लिए), और यहां तक ​​कि अंग्रेजी और wluppets greyhounds के साथ (गति बढ़ाने के लिए)।

यह के बारे में है सबसे पुरानी टेरियर्स नस्लों में से एक, खैर, इसकी निष्ठा 18 वीं शताब्दी के बाद से मुख्य रूप से चित्रमय प्रस्तुतियों और कुछ लिखित साक्ष्य के माध्यम से जानी जाती है।

लोमड़ी टेरियर की आपकी उत्पत्ति क्या है

शिकार करने के लिए इसके उपयोग के अलावा, जल्द ही वे छोटे खेतों, जहां वे के रूप में रीछ, weasels और लोमड़ियों की उपस्थिति का बचाव चालकों या कृंतक कीट कलम कार्यरत थे में अनुकरणीय होना शुरू कर दिया।

और यह कुत्ता उसके टुकड़ों में से एक के भूमिगत निशान पता लगाने में सक्षम है, उनके बिल के लिए मिलता है दीर्घाओं के लिए एक प्रवेश द्वार खोजने के लिए और फिर उन्हें भूमिगत गायब हो जाते हैं और कभी नहीं करता है, तो बाहर आ दर्ज करने के लिए सतह से पृथ्वी खोदा यह मुर्गी के पीछे या इसे मारने के बाद नहीं है।

यह ज्ञात नहीं है कि इस नस्ल की दो किस्में कब या कैसे दिखाई देती हैं। ऐसा लगता है कि सबसे पुराना, इसकी कम लोकप्रियता के बावजूद, चिकनी बाल है, और है कि यह अन्य टेरियर्स Wirehaired के साथ कराया गया बेहतर कुत्तों विपुल जंगल के क्षेत्रों में शिकार clawing की रक्षा के लिए, छोटी शाखाओं और brambles के बाद से एक कंबल पाने के लिए और कष्टप्रद चोटों का कारण तक पहुँच सकता है।

लोमड़ी टेरियर तार कहानी

दौड़ लोकप्रियता प्राप्त की और यहां तक ​​कि ब्रिटिश समाज में सबसे प्रभावशाली लोगों का पसंदीदा बन गया। महारानी विक्टोरिया, उदाहरण के लिए, जो कुत्तों का एक बड़ा प्रशंसक था, कई नस्लों कि था और क्रायो बीच, लोमड़ी टेरियर्स था और, वास्तव में, Wirehaired की एक प्रति बुलाया सीज़र विलासिता की पसंदीदा कुत्ता था, किंग एडवर्ड VII।

लोमड़ी टेरियर की छवि भी प्रसिद्ध हो गई जब इसे 18 99 में नव निर्मित कंपनी "ग्रामोफोन" के विज्ञापन अभियान के लिए इस्तेमाल किया गया था। टाइपराइटर कंपनी ", ग्रामोफोन और टाइपराइटर के निर्माण के लिए समर्पित है।

फिल्मों में लोमड़ी टेरियर

यह नीलामी में खरीदा अपने मालिक की आवाज (अपने स्वामी की आवाज) अंग्रेजी कलाकार फ्रांसिस बैरौड, जहां जापानी एक चिकनी लोमड़ी टेरियर, अपने गुरु की आवाज को एक रिकॉर्डिंग में एक ग्रामोफोन बॉक्स के माध्यम से सुन प्रकट होता है। यह चित्र अपने रिकॉर्ड विभाजन के अनाग्राम बन गया है और यह भी बॉक्स ही है, परिवर्णी शब्द (HMV) पर एक व्यापार नाम के रूप में अपनाया गया था।

हालांकि, जब दौड़ सामान्य रूप से लोगों के बीच तेजी से बढ़ी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि प्राप्त की, तो यह 1 9 30 के दशक से था, जब यह विज्ञापन, फिल्म और बाद में टेलीविजन की सामान्य वस्तु बन गई।

लोमड़ी टेरियर कॉमिक




और यदि ऐसा नमूना है जिसने दौड़ को दुनिया भर में लोकप्रिय बना दिया और दुनिया के सभी बच्चों के पसंदीदा कुत्तों में से एक बन गया, तो यह है मिलु, रोमांच के अविभाज्य साथी झंकार, बेल्जियम कलाकार हर्गे के पेंसिल से पैदा हुए, जिन्होंने 1 9 2 9 में अपने कुत्ते से प्रेरित उन्हें जीवन दिया।

शिक्षा और प्रशिक्षण

आपके द्वारा अपने नए घर पर कदम उठाने वाले पहले पल से फॉक्स टेरियर के साथ किए जाने वाले आवश्यक कार्यों में से एक है तीव्र सामाजिककरण. वास्तव में, आदर्श यह है कि यह प्रक्रिया पहले से ही घर के भीतर शुरू होती है ब्रीडर, कुछ स्थितियों के लिए कुछ हफ्तों के पिल्लों को उजागर करना और शोर की उपस्थिति और उनके लिए अज्ञात लोगों की उपस्थिति।

लोमड़ी टेरियर को शिक्षित करने के लिए कैसेएक बार आपके नए घर में स्थापित हो गया और बशर्ते कि आपके अच्छे स्वास्थ्य की गारंटी है और किसी भी प्रकार के संक्रमण के खिलाफ आपकी सुरक्षा है पशुशावक यह सभी परिवार की गतिविधियों का हिस्सा बनना चाहिए: कार में उसके साथ, अन्य घरों का दौरा करना, लोगों की हलचल के बीच सड़कों से घूमना, कारों के शोर में उपयोग करना ... और अन्य कुत्तों के साथ सामाजिक संबंध स्थापित करना शुरू करना।

की सफलता एक अच्छी शिक्षा यह बचपन से ही सिखाया जाता है कि क्या अन्य कुत्तों के साथ बहुत अच्छी तरह से हो सकता है पर आधारित है, लेकिन हम, उसे अपने साथियों के साथ अकेले छोड़ने से सावधान रहना चाहिए नहीं रह गया है एक धमकाने कुत्ते और एक छोटे से झगड़ालू न होने के कारण, और अगर वहाँ एक उठता है पदानुक्रमित विवाद स्थिति बहुत ही खराब दिखने वाली मुट्ठी में समाप्त हो सकती है।

प्रमुख और बहुत सक्रिय कुत्ता है, आप व्यायाम का एक बहुत आवश्यकता है, तो सबसे अच्छा तरीका है शारीरिक रूप से संतुलित और मानसिक रूप से एक व्यवसाय या एक संगठित गतिविधि में enrolándolo जिसमें उन्होंने अपने शारीरिक ऊर्जा खर्च करते हैं और अपने मानसिक प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं दे रहा है रखने के लिए, यह बताने के लिए कि जानवर बोरियत की स्थिति में पड़ता है जो निराशा और तनाव की स्थिति के बिना उसे बिना उपाय के नेतृत्व करेगा।

व्यवहार लोमड़ी टेरियर बच्चोंप्रत्येक कुत्ते के मालिक, उनकी नस्ल के बावजूद, यह मानना ​​चाहिए कि उन्हें हमेशा अपने पालतू जानवरों की आंखों में पैक के नेता बनने के लिए काम करना पड़ता है, क्योंकि इस तरह उनके साथ एक सही संबंध स्थापित करने के लिए एक मौलिक कदम उठाया जाता है और वे सक्षम हो जाते हैं इसे उचित तरीके से पारिवारिक जीवन में एकीकृत करें। खैर, यह मूल नियम फॉक्स टेरियर के साथ और भी तत्काल तत्काल पालन किया जाना चाहिए।

इस प्रकार के कुत्ते के साथ आपको दिन में 24 घंटे नेता बनना होगा और, इसके अलावा, इसे दृढ़ता से और लगातार किया जाना चाहिए, बिना किसी मिलीमीटर के, क्योंकि यह जानवर हमेशा सतर्क रहता है और पदानुक्रमित पिरामिड में पदों को प्राप्त करने के लिए किसी भी छेड़छाड़ का लाभ उठाता है।

यह लगभग कभी भी एक अशिष्ट रवैया नहीं है, आपको अपने मालिक को चुनौती देने वाले कुत्ते से डरने की ज़रूरत नहीं है और इससे दूर जाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन यह कुछ स्वाभाविक है। इसके कारण सभी जानवर समान रूप से विनम्र और लोमड़ी टेरियर नहीं हैं मजबूत और प्रभावशाली चरित्र, वृत्ति से, उसके स्वभाव और उसके लायक को घर पर क्या किया जाता है, यह तय करने में सक्षम होने का प्रयास करता है।

वह लोमड़ी टेरियर को कैसे प्रशिक्षित करता हैअमेज़ॅन कुत्तों

अंत में, कोई कुत्ता खुद को एक मजबूत नेता के खिलाफ प्रकट नहीं करता है, जिसके लिए वह हमेशा प्रशंसा और आत्मसमर्पण का दावा करता है, लेकिन जब वह नोटिस करता है या इंट्यूट करता है कि झुंड का नेतृत्व नहीं किया जा रहा है और यह मानता है कि वह इसे बेहतर कर सकता है।

अपने मूल और अपने कार्यों, जो एक मात्र पशु साथी से, एक कुत्ते के रूप में अनुमानित मजबूत निडर और जुझारू काम करते हैं, इस नस्ल पालतू जानवर, शहरी यहां तक ​​कि जीवन के रूप में कई अंक जीते और सभी के साथ coexists है के बावजूद लोगों की तरह

इसलिए, यह भी दौड़ है, जिसमें सबसे अधिक बार छोटे कुत्ते सिंड्रोम, जो जानवर ने विकास की विशेषता है एक दिया जाता है जाना जाता है में से एक है असामान्य व्यवहार, विभिन्न प्रवृत्ति के प्रभुत्व का सरल अभिव्यक्ति से लेकर व्यवहार के साथ अनियंत्रित भौंकने के लिए, डरपोक अधिकार, विनाशकारी, एकांतप्रिय, teether, आक्रामक हो जाते हैं या अगर यह घर पर अकेली कई घंटे छोड़ देता है जुदाई चिंता से ग्रस्त है।

लोमड़ी टेरियर ब्रीडर

तो, इस तरह के व्यवहार से बचने का सबसे अच्छा तरीका एक गहन काम करना है और निरंतर प्रशिक्षण और के शिक्षा एक सुसंगत प्रोग्रामिंग की अध्यक्षता में।

यह कुत्ता, जो सामान्य राय सोच सकता है उसके विपरीत, किसी भी मालिक के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन इसमें व्यवहार के तंत्र और व्यक्ति और कुत्ते के बीच संचार की कुंजी के बारे में पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए उसके साथ ठोस और फलदायी तरीका।

यहां तक ​​कि अनुभव वाले मालिकों के मामले में भी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि वे अकेले लोमड़ी टेरियर की शिक्षा का सामना न करें और किसी पेशेवर की सहायता का सहारा लें, या एक कार्य समूह में शामिल न हों, बाद वाला विकल्प जो कुत्ते को सामाजिक बनाना और अपने शारीरिक और मानसिक विकास में डूब गया।

लोमड़ी टेरियर मेक्सिको

एक प्रति जो अच्छी तरह से जानता है कि सीमाएं कहां हैं और कौन से नियमों को पूरा किया जाना चाहिए, एक मजेदार और शानदार कुत्ता बन सकता है जिसके साथ जीवन साझा करना है। इसके अलावा, अपनी बुद्धि को देखते हुए, वह किसी भी चाल को सिखाया जाता है जो सिखाया जाता है और सभी आदेश दिए जाते हैं, इसलिए इसका उपयोग बहुत ही विविध गतिविधियों के लिए किया जा सकता है, पूरी तरह से playful से अन्य प्रतिस्पर्धी या संगठित, जैसे कि चपलता, फ्लाईबोल या शिकार।

खिला

फॉक्स टेरियर क्या खाता हैअमेज़ॅन कुत्तों

सामान्य रूप से, सही स्वास्थ्य में लोमड़ी टेरियर को बनाए रखने के लिए संतुलित आहार, पोषक तत्वों में समृद्ध और सब से ऊपर, प्रोटीन और अच्छी गुणवत्ता के वसा देना महत्वपूर्ण है। इसलिए, प्रयास करने और गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन को खरीदने में निवेश करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

कुत्ते में स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने के लिए एक अच्छा आहार सबसे अच्छा तरीका है। वर्तमान में आप स्टोर में दोनों उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले भोजन की एक विस्तृत विविधता पा सकते हैं और यदि आप ऑनलाइन कुत्ते के भोजन खरीदते हैं। ऐसे ब्रांड्स भी हैं जो प्रत्येक नस्ल के लिए अलग-अलग फ़ीड या क्रॉकेट लेते हैं।

आपके पास सभी तरह के विटामिन और खनिज की खुराक खरीदने की भी संभावना है। लेकिन हाँ, आपका पशुचिकित्सक सबसे अच्छा पेशेवर है जो इस मामले में आपको सलाह दे सकता है।

स्वास्थ्य

लोमड़ी टेरियर रोग, अपने मांसपेशियों और जोड़ों पर दबाव डाले बिना उचित व्यायाम का अभ्यास विशेष रूप से growth- के स्तर पर लोमड़ी टेरियर की अनुमति दें इसके साथ एक निरंतर स्वच्छता दिनचर्या, और पशु चिकित्सक के पास पूरा दिनचर्या का दौरा रखने के लिए, का प्रतिनिधित्व निवारक स्वास्थ्य का सबसे अच्छा उपाय.

निश्चित रूप से, यह दीर्घकालिक स्वास्थ्य योजना तैयार करने के लिए ज़िम्मेदार होना चाहिए जिसमें एक शामिल है टीकाकरण कार्यक्रम, एक अपमानजनक योजना, और कुत्ते के मुंह, आंखों और कानों की स्थिति की आवधिक निगरानी, ​​साथ ही इसके वजन के विकास और त्वचा और बालों की स्थिति का पालन करना।

यह सच है कि त्वचा की समस्याओं, विशेष रूप से कठिन बालों के संस्करण में, और आंख का (जैसे मोतियाबिंद के रूप में) के साथ कुत्तों के कुछ मामलों में दिया जाता है, लेकिन इन विकृतियों की घटनाओं को अन्य नस्लों में पाया गया कि अधिक से अधिक नहीं है, नहीं वे बहुत संकेतक मानते हैं। बहरेपन के स्पोरैडिक मामले भी हो सकते हैं, खासतौर से सीधे बालों वाले व्यक्तियों में, शायद उनके बालों के मुख्य सफेद रंग से जुड़े होते हैं।

इनके साथ सरल देखभाल और विशेष रूप से कठोर बालों की विविधता में एक छोटी सौंदर्य व्यवस्था, आपको एक स्वस्थ पशु, जोरदार, सुरुचिपूर्ण, मजेदार और बहुत सक्रिय होना चाहिए, जो इस पालतू जानवर की सबसे बड़ी इच्छा के रूप में परिवार के सभी सदस्यों को प्रसन्न करेगा हमेशा अपने परिवार का एक अभिन्न हिस्सा महसूस करना है, जो सभी चीजों से ऊपर प्यार करता है।

फॉक्स टेरियर देखभाल

सादे बालों वाले लोमड़ी टेरियर के लिए एक बहुत ही बुनियादी और सरल सौंदर्य रखरखाव की आवश्यकता होती है, क्योंकि एक टेरियर मिट्टी के साथ नियमित ब्रशिंग पर्याप्त है, लेकिन कठिन बालों को एक जटिल जटिल व्यवस्था की आवश्यकता होती है, जिसे कुत्ता होने पर शुरू किया जाना चाहिए पिल्ला और इसे अपने पूरे जीवन में रखें।

लंबे भौहें, मूंछें, दाढ़ी और ट्यूबलर पैर: वायर फॉक्स टेरियर काम की प्रतियां विशेषता और ठेठ आंकड़ा जिसके साथ वे दुनिया भर में जाना जाता है को अपनाने के लिए नियमित रूप से नाई की आवश्यकता है।

फॉक्स टेरियर ब्रशिंग

विशेष देखभाल लोमड़ी टेरियर

इस नस्ल के बाल को बनाए रखने में आवश्यक और बुनियादी हिस्सा brushing है, एक अभ्यास है कि अक्सर और नियमित रूप से बाहर किया जाना चाहिए, क्योंकि उसके लिए धन्यवाद सभी मृत बाल निकाल दिया जाता है और नोड्स के प्रसार से बचा या है उलझन, इस प्रकार के कोट में आम है, खासतौर पर उन नमूने के साथ जो आमतौर पर मैदान में जाते हैं।

एक अच्छा ब्रशिंग हमेशा एक धातु कार्ड और क्षेत्रों लंबे बालों के लिए एक कंघी के साथ किया जाना चाहिए, एक छोटे से पानी के छिड़काव पहले से विरासत moistening, और एक साबर, एक तौलिया या एक विशेष प्रकार का दस्ताना के साथ अपने पूरे शरीर मलाई समाप्त टेरियर के लिए।

स्नान

एक लोमड़ी टेरियर कितनी बार धोया जा सकता हैअमेज़ॅन कुत्तों
स्नान सफेद बाल नमी या के साथ संपर्क में अधिक आने के साथ क्षेत्रों के लिए एक विशेष उत्पाद का उपयोग करने, ताकि उसके बाल की प्राकृतिक बनावट परेशान नहीं है और कभी कभी भी सिफारिश की, टेरियर्स के लिए एक विशेष शैम्पू का उपयोग करना चाहिए गंदगी के साथ, क्योंकि यह संभव है कि ऑक्सीकरण के कारण पीले रंग के धब्बे बहुत अवांछित दिखाई देते हैं।

धोने के अच्छी तरह से किया जाना चाहिए, ताकि कोई साबुन अवशेषों कि सूखापन पैदा कर सकता है, flaking और यहां तक ​​कि परेशान करने एक्जिमा एक बार अच्छी तरह से धोने और नाखून काट करने के बाद, कुत्ते सुखाने के लिए आगे बढ़ना है। सबसे पहले हाथ, कागज या तौलिए, और फिर एक एयर ड्रायर की मदद से।

बालों की व्यवस्था

लोमड़ी टेरियर ब्रश कैसे करेंसबसे पहले, काटने की मशीन के साथ, जिन क्षेत्रों को सबसे छोटे बाल के साथ होना है, वे काम करते हैं: चेहरा, गाल, माथे, भौहें की ऊंचाई तक, गर्दन के सामने के हिस्से, छाती और कंधे, और पूंछ एक और वर्दी खत्म करने के लिए आप एक उपयुक्त ट्रिमिंग ब्लेड का उपयोग कर सकते हैं।

फिर, कंधों के पार्श्व भाग और जांघों के भीतरी क्षेत्र का काम करें, छोटे बाल के क्षेत्रों से एक संक्रमण क्षेत्र जो लंबे समय तक है। यहां आप मशीन के साथ जारी रख सकते हैं लेकिन एक ब्लेड का उपयोग करके जो कुछ देर छोड़ देता है, या हाथ से काम करता है, ट्रिमिंग ब्लेड बदल रहा है।

अंत में, पिछले चरण में उसी तरह आगे बढ़ना, शेष शरीर (पैरों, भौहें, दाढ़ी और वेंट्रल फ्रिंज को छोड़कर) किया जाता है, जो अभी भी अधिक लंबाई के साथ छोड़ दिया जाता है।

अधिक सजातीय परिणाम प्राप्त करने के लिए, यदि आवश्यक हो तो रबर थंबल्स का उपयोग करके मृत अंडरकोट को हटा दें और अपनी अंगुलियों से अतिरिक्त हटा दें। टेरियर मिटिट को पार करना भी सुविधाजनक है, जो सभी मृत अंडरकोट को और अधिक तेज़ी से खत्म करने में मदद करता है।

अच्छी तरह से तैयार फॉक्स टेरियर

कैंची अब शरीर के उन हिस्सों पर काम करने के लिए उपयोग की जाती हैं जहां बाल लंबे, पैर, पेट के किनारे, और भौहें और दाढ़ी के बाल होंगे।

सबसे पहले पैरों के बाल को कंघी के साथ अच्छी तरह से फैलाया जाता है और फिर, कैंची के साथ, इसे एक ट्यूबलर आकार दिया जाता है जो एकरूपता और दृढ़ता की भावना को प्रसारित करता है।

मूर्तियों को मूर्तिकला पहले इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि वे त्रुटियों को बेहतर सहन करते हैं, और चिकनी लोगों के साथ काम खत्म करते हैं। और यह वही प्रक्रिया शरीर के किनारों के साथ होती है, जो कुत्ते के प्राकृतिक सिल्हूट के बाद उन्हें काटने की कोशिश करती है।

समाप्त करने के लिए, भौहें और दाढ़ी को कंघी और धातु के कंघी के साथ अच्छी तरह से फैलाया जाता है और फिर उन्हें कैंची के साथ उचित आकार दिया जाता है। इस तरह आप प्रदर्शनी के लिए और फॉक्स टेरियर नस्ल के मानक के बाद भी इसे अच्छे लग सकते हैं।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि इस पोस्ट का शीर्षक होगा फॉक्स टेरीरर आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, से संबंधित सब कुछ है कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
नस्ल: लोमड़ी टेरियरनस्ल: लोमड़ी टेरियर
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
» » फॉक्स टेरियर
© 2021 taktomguru.com