taktomguru.com

पेमब्रोक के वेल्श कोर्गी

कुत्ते को corgi

इसे भी जाना जाता है वेल्श कोर्गी पेमब्रोक. इसके कई लोगों में से सुविधाओं जोर देकर कहते हैं कि यह एक उत्कृष्ट है चरवाहे कुत्ते और खेत का एक अमूल्य अभिभावक। आपके लिए धन्यवाद चरित्र चंचल, यह मजेदार और एक अच्छा परिवार साथी है। वेल्स में, दौड़ की उत्पत्ति, एक किंवदंती है जिसके अनुसार परियों और कुत्ते के जंगलों के elves था। और आज भी ऐसे लोग हैं जो अभी भी आंखों में elves के लक्षण और इन कुत्तों के खड़े कान देख रहे हैं। में CurioSfera.com हम कुत्ते नस्ल के बारे में सभी को समझाते हैं पेमब्रोक के वेल्श कोर्गी.

पेमब्रोक वेल्श कोर्गी के लक्षण

वेल्श कोर्गी पेमब्रोक कैसा है

वेल्स कोर्गी पेमब्रोक गुणों से भरा एक दौड़ है, जब तक वे जानते हैं कि कैसे विस्फोट करना है। आपके लिए शारीरिक परिस्थितियों और उनके स्वभाव, यह सभी प्रकार के जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है, लेकिन पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए और इसकी शर्तों को पूरी तरह से विकसित करने का अवसर दिया जाना चाहिए। फिर भी, वह अपने स्वामी कंपनी को रखकर कुत्तों का सबसे खुशहाल भी हो सकता है। आइए विस्तार से देखें शारीरिक विशेषताओं और इसके व्यवहार:

पेमब्रोक के वेल्श कोर्गी चरित्र

धन्यवाद आपका चरित्र, अपने कई अनुयायियों के शब्दों में, यह कुत्ता "एक छोटे से सूट में एक महान कुत्ता" है। प्रकृति से, वे असली जोकर हैं, वे ध्यान का केंद्र होने से प्यार करते हैं और उनके पास एक चंचल और मजेदार व्यक्तित्व है, लेकिन अगर अवसर की आवश्यकता होती है तो वे जिद्दी और सुरक्षात्मक हो सकते हैं। वास्तव में, इस दौड़ की मौलिक इच्छा चीजों को करना और अपने मालिक की इच्छाओं के अनुसार उन्हें अच्छी तरह से करना है।

चरित्र वेल्श कोर्गी पेमब्रोक

प्रकृति द्वारा मिलनसार और हंसमुख, इस नस्ल के नमूने अन्य कुत्तों और जानवरों की अन्य प्रजातियों के साथ भी बहुत अच्छी तरह से संबंधित हैं। वे नई चीजों और परिस्थितियों की खोज करना पसंद करते हैं, इसलिए सभी अज्ञात उनके लिए एक चुनौती होगी और साथ ही साथ एक नया साहस शुरू करने का अवसर भी होगा।

इसकी अभिव्यक्तिपूर्ण, निविदात्मक और मजाकिया दिखने के कारण, यह नस्ल पसंदीदा कुत्ते प्रेमियों में से एक बन गया है, जिनमें से इंग्लैंड की रानी एलिजाबेथ द्वितीय है।

  • शक्ति: उच्च स्तर मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत सक्रिय, इस कुत्ते को लगातार व्यायाम की आवश्यकता होती है
  • स्वभाव: चेतावनी और हमेशा सक्रिय, पेम्ब्रोक मिलनसार और मित्रवत है, और आक्रामकता की कमी है। वह बुद्धिमान और बहुत संवेदनशील है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च यह शहर के लिए और पारिवारिक समूहों के साथ जीवन के लिए अनुकूल है, खासकर अगर बच्चे हैं।
  • सुजनता: उच्च वह अपने गुरु और परिवार के लिए बहुत आदी है, जिनके सदस्य कृपया खुश नहीं कर सकते हैं।
  • स्वास्थ्य: अच्छा दौड़ में कुछ वंशानुगत बीमारियां हैं, इसका सबसे बुरा दुश्मन मोटापा है।
  • लंबी उम्र: उच्च यदि आप अच्छी तरह से देखभाल कर रहे हैं तो आप 12 से 15 साल तक जीवित रह सकते हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं कुत्ते कितने रहते हैं.
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी आप एक चरवाहे कुत्ते, साथी, चिकित्सा और दवा पहचान में काम कर सकते हैं। यह खेल जैसे सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा करता है चपलता, flyball, कुत्तों के साथ खेल आज्ञाकारिता और नृत्य।वेल्श कोर्गी पेम्ब्रोक बच्चे

शावक वेल्श कोर्गी पेमब्रोक वे उनकी महान गतिशीलता और परिवार की गतिविधियों में हस्तक्षेप करने और हस्तक्षेप करने की अनन्त इच्छा से विशेषता रखते हैं, जो उन्हें आदर्श पालतू जानवर बनाता है। जिस कोट के नीचे वे दिखाई देते हैं, वह बहुत अलग हो सकता है, क्योंकि यह लाल धब्बेदार पंख से, और काले धब्बे के साथ या बिना सफेद धब्बे के जाता है।

कोर्गी की शारीरिक विशेषताएंभौतिक विशेषताएं वेल्स कोर्गी पेमब्रोक

  • सामान्य उपस्थिति: यह एक छोटा सा कुत्ता, मजबूत, मजबूत संविधान, सतर्क और सक्रिय है, जो एक छोटे से शरीर में ताकत और ताकत रखने की छाप देता है। पैर छोटे लेकिन मजबूत और लचीले होते हैं।
  • स्रोत: वेल्स (यूनाइटेड किंगडम)।
  • आकार और आकारछोटा
  • क्रॉस पर ऊंचाई: 26-30 सेमी (पुरुष) और 26-30 सेमी (महिला)।
  • भार: 10-12 किलो (पुरुष) और 10-11 किलो (महिला)।
  • शव: शरीर अच्छी तरह से लंबे समय तक, अच्छी तरह से कमाना पसलियों और एक लंबे लम्बर क्षेत्र के साथ है। यह स्पष्ट रूप से आयताकार संरचना का एक कुत्ता है, क्योंकि शरीर की लंबाई ऊंचाई से अधिक हो जाती है, क्योंकि पैर कम होते हैं। यह मजबूत, मजबूत और जोरदार है।
  • सिर: आकार और उपस्थिति के लिए, एक चेतावनी और बुद्धिमान अभिव्यक्ति के साथ लोमड़ी की याद रखें।
  • खोपड़ी: यह कानों के बीच काफी चौड़ा और चपटा हुआ है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोको): यह थोड़ा चिह्नित है।
  • थूथना: यह लंबा है, खोपड़ी की लंबाई के लगभग दो तिहाई पर कब्जा करता है, और ट्रफल तक पहुंचने पर थोड़ा सा होता है।
  • कवक: यह काला है।
  • mandibles: वे मजबूत हैं और जबड़े में एक स्वस्थ, पूर्ण और अच्छी तरह से रखे दांत से लैस हैं। काटने कैंची के रूप में है।
  • आंखें: अच्छी तरह से रखा और गोल, वे आकार में मध्यम हैं और आम तौर पर मंथन के अनुरूप, चेस्टनट रंग होते हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं कुत्ते कैसे देखते हैं.
  • कान: वे आकार में मध्यम हैं, आकार में त्रिकोणीय और टिप पर थोड़ा गोलाकार हैं। प्रत्यारोपण प्रत्यारोपित होते हैं और कुत्ता आमतौर पर उन्हें सीधे ले जाता है।
  • गरदन: यह काफी लंबा और मजबूत है।
  • वापस: शीर्ष रेखा क्षैतिज है।
  • स्तन: यह व्यापक और गहरा है, जो चरम सीमाओं के बीच अच्छी तरह से उतरे हैं।
  • पूंछ: यह आमतौर पर छोटा होता है और शीर्ष रेखा के समान स्तर पर डाला जाता है। यदि जानवर आराम से है तो यह कम है, लेकिन जब यह गति में है तो यह थोड़ा सा बढ़ाता है और इसे पीछे के समान स्तर पर रखता है। कुछ नमूने कम हो जाते हैं।
  • पिछले सदस्य: वे मजबूत हैं, वे शरीर से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं और पीछे की ओर झुकाव के साथ, बाहों के साथ एक सही कोण बनाते हैं। अग्रभाग छोटे और यथासंभव सीधे हैं। मजबूत हड्डियों के साथ हथियार, छाती के आकार को अनुकूलित करते हैं।
  • बाद के सदस्य: वे छोटे, मजबूत और लचीले होते हैं। पैर के पैर में उनके सभी विस्तार में मजबूत हड्डियां होती हैं। घुटनों में जोड़ बहुत ही घुलनशील होता है और पीछे से देखे गए झटके समानांतर होते हैं।वेल्श कोर्गी पेमब्रोक उपस्थिति
  • pies: उनके पास अंडाकार आकार होता है, मजबूत उंगलियों के साथ, अच्छी तरह से कमाना और एक साथ। मध्यम उंगलियां थोड़ा पार्श्व को पार करती हैं। पैड मजबूत और अच्छी तरह से आकार के होते हैं, और नाखून कम होते हैं।
  • रोवाँ: बाल मध्यम और लंबे चिकनी है। कंबल कवरेज पेमब्रोक वेल्श Corgi एक घने अस्तर और किसी न किसी और तंग बाल की बाह्य परत है, जो मूल, ब्रिटिश द्वीपों के अपने क्षेत्र में कम तापमान के खिलाफ एक उत्कृष्ट प्राकृतिक इन्सुलेटर है के होते हैं।
  • रंगइसे अंग, छाती और गर्दन पर सफेद धब्बे के साथ या बिना लाल, कार्बन ब्लैक, या काला और तन में प्रस्तुत किया जा सकता है। कभी-कभी उनके सिर और माथे पर छोटे सफेद धब्बे भी होते हैं।
  • प्रस्ताव: वेल्स कोर्गी पेमब्रोक का आंदोलन अनचाहे और जीवंत है। आगे के अंगों को आगे बढ़ाएं, बिना उन्हें उठाए और कोहनी के साथ ढीले या बहुत करीब के साथ, हिंद अंगों की प्रणोदन क्रिया के अनुरूप।

उच्च ऊर्जा स्तर पेम्ब्रोक व्यायाम के नियमित और अपेक्षाकृत तीव्र सत्रों से संतुष्ट होना चाहिए जो आपकी मांसपेशियों और प्रतिबिंबों को आकार में रखें।

वेल्श कोर्गी पेमब्रोक का इतिहास

कहानी वेल्श कोर्गी पेम्ब्रोक

वेल्स में इस कुत्ते की उपस्थिति का पहला संदर्भ बहुत पुराना है, क्योंकि वे 10 वीं शताब्दी में वापस जाते हैं. में दौड़ का निर्माण, विजिगोथ्स स्पिट्ज के अलावा, शायद प्राइमेटिव भी हस्तक्षेप करते थे schipperkes और स्पिट्ज प्रकार के कुछ अन्य कुत्तों, सभी छोटे चरवाहों जो Pembrokeshire या ब्रिटिश द्वीप समूह के किसी अन्य क्षेत्र के लिए आया था, जहाजों कि मध्य यूरोप से व्यापार किया जाता है पर उनके मालिकों के साथ।

20 वीं शताब्दी की शुरुआत में नस्ल आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त थी और जल्द ही उन्होंने उच्च समाज का पक्ष जीता, जिसके बाद उनके प्रजनन और विस्तार की गारंटी थी। इस अर्थ में, वेल्स एलिजाबेथ द्वितीय के पसंदीदा कुत्ते होने के लिए वेल्स कोर्गी पेमब्रोक अधिक प्रसिद्ध हो गया है।

बकिंघम पैलेस और उसके ग्रीष्मकालीन निवास दोनों में, किसी भी समय संप्रभु के साथ दौड़ की कुछ प्रतियां देखने के लिए असामान्य नहीं है, और यहां तक ​​कि ब्रिटिश शाही परिवार की आधिकारिक तस्वीरों में इसके आगे भी दिखाई देता है।

"कोर्गी" शब्द दो वेल्श शब्दों के संकुचन से आता है, कोर (छोटा या बौना) और ci (कुत्ता) - यानी, "कोर्गी" का मतलब "बौना कुत्ता" जैसा होगा, हालांकि हमें उस शब्द को अपमानजनक तरीके से नहीं माना जाना चाहिए।

पेमब्रोक के प्राथमिक उपयोगों में से एक था चराई और समूह पोल्ट्री वे स्वतंत्रता में खेत के चारों ओर दौड़ते हैं, लेकिन पेम्ब्रोकेशीर तटों के दुर्गम चट्टानों पर स्थित समुद्री शैवाल के घोंसले से अंडे इकट्ठा करने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता था।

वेल्श कोर्गी पेमब्रोक पिल्ले

इसी तरह, इस नस्ल ने कठिन तटीय भूमि में पक्षियों, विशेष रूप से जलीय लोगों के शिकार में मदद करने के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन किया है, एक कार्य जिसमें कॉर्गिस और स्पिट्ज प्रकार के कुत्तों दोनों विशेष रूप से कुशल हैं।

दूसरी तरफ, यह मध्य युग के दौरान भूगर्भ की देखभाल करने के अपने महान मूल्य को दिखाता है, जब ये पक्षी बहुत मूल्यवान थे और मुद्रा के रूप में उपयोग किए जाते थे। वास्तव में, वेल्श भूमि में कुक्कुट का मूल्य बड़े मवेशियों की तुलना में भी अधिक था, क्योंकि वे किसी भी सामाजिक स्तर के कई परिवारों के लिए निर्वाह के साधन थे।

के महान किसानों Ocas, मुर्गी और बतख कृषि बाजार के लिए चला गया उनकी प्रतियों की बिक्री की है, लेकिन उन्हें आगे बढ़ भारी कठिनाइयों, के रूप में लगभग हमेशा पैदल किया जाना था अपरिहार्य, एक अनुबंधित, या ढीला में चल पक्षियों के साथ है, लेकिन यह आवश्यक वर्गीकृत किया बनाए रखने और उनके आंदोलन का समन्वय था, और ठीक इस कार्य को जहां पेमब्रोक वेल्श Corgi एक असाधारण शिक्षक, जो जल्द ही वेल्श किसानों की सबसे अनमोल खजाना बन गया के रूप में पता चला है।

कभी-कभी वह भी साथ काम कर देखा जा सकता है भेड़ और सूअरों, लेकिन उस क्षेत्र में वह कभी भी कोलाईज़ की निपुणता तक नहीं पहुंचे, ताकि हर बार वह पक्षियों की देखभाल करने, उन्हें चलाने और बाजार में पेन देखने में अधिक विशिष्ट था।

आजकल वह निगरानी में एक बेहद मेहनती कुत्ता बना हुआ है खेत और संभव शिकारियों को खाड़ी पर रखकर जो घर के चारों ओर रहने वाले पक्षियों और छोटे जानवरों को डांटते हैं।

यह है एक गुढ़, पूर्ण मौन कुत्ते में काम करने के लिए है क्योंकि यह देखा या सुना flagrante किसी को जो अपने क्षेत्र पर अचानक तोड़ने का इरादा रखता है में आश्चर्य की बात की जा रही बिना स्थानांतरित करने के लिए एक विशेष क्षमता विकसित की है सक्षम। इसके बावजूद, इस क्षमता को एक पिल्ला होने के कारण उचित रूप से मजबूत किया जाना चाहिए, क्योंकि उसके पास छाल की एक निश्चित प्राकृतिक प्रवृत्ति है, और इसे अक्सर करने के लिए।

वास्तव में, जब यह छाल ध्यान दिया जाने करता है,, उनकी उपस्थिति, या सिर्फ एक खेल के चेतावनी देने के लिए क्योंकि सिद्धांत रूप में है और न ही रखवाली पक्षियों द्वारा सुना जा की जरूरत नहीं है उन जो cazar- करना है लेकिन, एक कुत्ता जा रहा है बहुत बुद्धिमान, उचित प्रशिक्षण के साथ यह आसानी से "मूक जासूस" उसे एक आदर्श कार्यवाहक करता है कि, प्लस एक आदर्श कुत्ते कि एक घर में समस्याओं के बिना रह में बदल सकते हैं, और यह शोर और फलस्वरूप नहीं होंगे , पड़ोसियों से शिकायतें नहीं उगाएंगे।

आजकल आप मैदान में काम कर रहे कई कॉर्गिस नहीं देखते हैं। प्रजनन, प्रजनन और कुक्कुट की बिक्री की व्यवस्था बहुत बदल गई है, इस बिंदु पर कि जानवरों को स्थानांतरित करने के लिए कुत्तों का उपयोग करना अब आवश्यक नहीं है।




लेकिन दौड़ को दुनिया भर के कई प्रशंसकों के दिल में एक महत्वपूर्ण स्थान मिला है, जो जानते हैं कि इस कुत्ते की प्राकृतिक परिस्थितियों का लाभ कैसे लेना है, उन्हें सभी प्रकार की गतिविधियों को खेलते समय उनके पक्ष में बदलना है।

इस प्रकार, एक साथी कुत्ता के रूप में अपनी प्राथमिक कार्य के अलावा, यह इस नस्ल दवा स्क्रीनिंग में काम करने का उदाहरण आसानी से मिल, है क्योंकि वे एक उत्कृष्ट बच्चों के साथ चिकित्सा कुत्ते के रूप में राहत कार्य में गंध की भावना, और यह भी, कंपनी रखते हुए है, बुजुर्ग या कुछ अक्षमता वाले लोग, जो इस दौड़ में एक छोटे से विशाल, सभी दिल और खुशी पाते हैं, उन्हें उम्मीद और जीवन जीने की इच्छा देने के लिए आदर्श हैं।

कोर्गी शिक्षा और प्रशिक्षण

कैसे वेल्श कोर्गी पेमब्रोक को शिक्षित करने के लिए

पेमब्रोक को एक बुद्धिमान, संवेदनशील और स्नेही कुत्ते होने के लिए चित्रित किया जाता है, और जब भी इसे व्यंजन के साथ इलाज किया जाता है और अत्यधिक आक्रामक प्रशिक्षण विधियों का उपयोग नहीं किया जाता है, तो इसे शिक्षित करना आसान होता है।

आपको लगातार और निर्णय के साथ काम करना है, और यह जरूरी है कि प्रशिक्षण सकारात्मक सुदृढ़ीकरण प्रणालियों पर आधारित है और मालिक अपनी प्रत्येक प्रगति का पुरस्कार देता है ताकि जानवर इसकी उपयोगिता से अवगत हो और इसमें गर्व हो। बुद्धिमान, बहुमुखी, जीवित और तेज़ होने के नाते, उनके साथ की गई कोई भी गतिविधि सफल होगी, इसलिए इस नस्ल को एक उत्कृष्ट साथी जानवर माना जाता है।

कुल मिलाकर यह एक स्वस्थ जानवर है कि किसी भी माध्यम में रहने के लिए बहुत अच्छी तरह से adapts, चाहे ग्रामीण या शहरी है, लेकिन के रूप में इस एक ऊर्जावान कुत्ता जो चुनौतियों से प्यार करता है और नई चीजों, नए स्थानों और परिस्थितियों, यदि आप रहते हैं की खोज है शहर में आपको सही व्यायाम करना होगा।

इसके अलावा, लंबे समय तक इसे अकेला छोड़ना उचित नहीं है, चूंकि वह मनुष्य के बहुत करीब है और उसे पूरा महसूस करने के निरंतर तरीके से अपने परिवार की कंपनी की जरूरत है। अगर इसे नियमित रूप से पारिवारिक जीवन में शामिल किया जाता है, तो यह दुनिया के सबसे अच्छे साथी कुत्तों में से एक बन जाता है।

बच्चों के साथ अपने रिश्ते के संबंध में, यह सही होगा कि बच्चों को कम से कम जिम्मेदार और हर कुत्ते की जरूरतों, देखभाल और अधिकारों के बारे में पता होना चाहिए।

यह याद रखना जरूरी है कि, रिश्ते में है बच्चों के साथ कुत्ते, प्राकृतिक परिस्थितियों और जानें दौड़ का स्वभाव या चरित्र जो एक जीवन के साथ, जिम्मेदार, जरूरतों और जानवरों की विशिष्टताओं को ऊपर उठाने में बच्चों को शिक्षित करने के लिए उन्हें समझते हैं कि वे खिलौने नहीं हैं बनाने के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण है, वे सम्मान के पात्र हैं और वे अपने स्वयं के समय और स्थान की जरूरत है।

इसके संविधान के कारण, वेल्स कोर्गी पेम्ब्रोक कैनिन खेलों के लिए आदर्श कुत्ता नहीं है, लेकिन इसके बावजूद इसे मिनी किस्मों में कुशलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा में देखा जा सकता है चपलता, flyball या पूरे वेग से दौड़ना, और कुत्तों के साथ खेल आज्ञाकारिता और नृत्य में एक संदर्भ है।

पेमब्रोक वेल्श कोर्गी भोजन

भोजन यह एक मौलिक पहलू है जिसे अत्यधिक चरम पर रखा जाना चाहिए, क्योंकि इसकी शरीर संरचना, अत्यधिक वजन बढ़ाने से कुछ स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

इस प्रकार, आपको एक संतुलित और गुणवत्ता आहार प्रदान करना होगा, और भोजन के रूप में अतिरिक्त या पुरस्कारों का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। अपने आहार और वजन को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका इन परिसरों का पालन करना और समय-समय पर कुत्ते के विकास का निरीक्षण करना है।

अमेज़ॅन कुत्तोंजब यह सही स्थिति में होता है, तो पेम्ब्रोक की पसलियों को सरल संपर्क में दिखाई देता है। ऐसा नहीं है कि उन्हें नग्न आंखों से देखा जाना चाहिए, लेकिन वसा की परतों के नीचे कभी छिपाना नहीं है। इसके अलावा, कुत्ते के कमर को गुर्दे के क्षेत्र में परिधि की थोड़ी कमी के साथ कुछ हद तक ध्यान देने योग्य होना चाहिए। यदि आप वसा हैं, तो अपना वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका धीरे-धीरे करना है, राशन को कम करके कम करना, व्यायाम की मात्रा में वृद्धि करना, आपको करना चाहिए।

कोर्गी के स्वास्थ्य और रोग

रोगों ओलंपिक कोर्गी पेम्ब्रोक

रोकथाम एक कुंजी है चरवाहे कुत्ते की इस नस्ल का अच्छा स्वास्थ्य. वेल्स कोर्गी पेमब्रोक को एक की जरूरत है पर्याप्त भोजन और कुछ पशु चिकित्सा देखभाल नियमित रूप से, जिसमें बीमारियों की शुरुआत को रोकने के लिए निर्धारित टीकाकरण का एक कार्यक्रम शामिल है। लगभग सभी नस्लों के लिए, कई वर्षों तक एक खुश और सक्रिय पशु का आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका है।

शारीरिक व्यायाम इसलिए, के लिए आवश्यक है इस कुत्ते के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य. शुरुआत में अभ्यास नरम होना चाहिए और धीरे-धीरे बढ़ाना चाहिए। क्योंकि अगर आप तेजी से चलते हैं, वेल्श Corgi पेमब्रोक, अपने संविधान की वजह से समय की सबसे अक्सर यात्रा जाने के लिए मजबूर कर रहा है तेज पशु बेल्ट ले जाने चलना, कार्यक्रम के मुख्य हिस्सा हो सकता है, एक पर्याप्त लय का गठन क्या होता है ताकि यह बचे हुए वसा जल सके और इसके कार्डियोवैस्कुलर प्रदर्शन को बढ़ाए।

गर्मियों में यह सुविधाजनक है दिन के सबसे गर्म घंटों में सवारी से बचें इसके अलावा, यह याद रखना चाहिए कि, चूंकि यह एक छोटा कुत्ता है जो अपने पूरे शरीर को जमीन के बहुत करीब ले जाता है, यह पृथ्वी से उभरती गर्मी को अन्य प्रमुख जातियों की तुलना में अधिक तीव्रता से पकड़ता है। बुनियादी अभ्यास के लिए एक अच्छा विकल्प तैराकी है।

सभी नमूने पानी के प्रशंसकों नहीं हैं, लेकिन यदि पशु एक पिल्ला है, तो शारीरिक दिनचर्या के हिस्से के रूप में तैराकी शुरू की जाती है, यह एक उत्कृष्ट अभ्यास है जिसे गर्मी में समस्याओं के बिना अभ्यास किया जा सकता है।

ध्यान रखें कि कूदता है, और इस कुत्ते के साथ अचानक देखभाल के साथ अचानक अप और डाउन किया जाना चाहिए आपकी पीठ आपके कमजोर धब्बे में से एक हो सकती है. इस प्रकार, आपको कभी भी अचानक अभ्यास करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए, बल्कि गेंदों, डिस्क या अन्य कुत्तों के साथ खेलना, उसे अपने अवकाश में थोड़ा छोड़ देना चाहिए।

वेल्श कोर्गी पेमब्रोक की देखभाल

वेल्श कोर्गी पेमब्रोक की क्या देखभाल है?

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में सौंदर्य और बाल देखभाल, पेमब्रोक के वेल्स कोर्गी यह एक बहुत ही प्रचुर मात्रा में विरासत, मध्यम लंबाई और मजबूत बनावट, और बहुत घने अस्तर है कि यह खराब मौसम से बचाता है, साथ ही आपके गूंगा तो यह लगातार ब्रश करने के एक कार्यक्रम निम्नलिखित लगाया गया है और काफी में दोहराया, शानदार रहे हैं समय, कि पिघलने के समय में दैनिक होना चाहिए।

अंडरकोट काम करने के लिए सलाह दी जाती है एक रेक का उपयोग करें या एक राजा कोट उपकरण, सभी मृत बाल खींचते समय बहुत उपयोगी है। दूसरी तरफ कवर परत उचित कठोरता के धातु कार्ड से ब्रश किया जाता है।

अनाज के खिलाफ पहला पास है, फिर बालों के विकास की प्राकृतिक दिशा में दूसरा स्थान है, और आप सिर्फ एक कंघी की मदद से ब्रश करते हैं। कैंची मूर्तिकला के साथ अतिरिक्त बाल कुत्ते का आंकड़ा विकृत करना, और पैर और हाथ, आदर्श स्वच्छ और चिकनी आकार उन्हें छोटे कैंची का उपयोग कर के संबंध में निकाल सकते हैं।

इन स्वास्थ्य और स्वच्छता देखभाल वे मौलिक हैं खासकर जब पेम्ब्रोक घर पर रहता है। बाकी के लिए, यह नस्ल एक साथी जानवर के रूप में आदर्श है, क्योंकि इसकी मौलिक इच्छा अपने मालिक को खुश करना और परिवार में एकीकृत महसूस करना है, यह जानकर कि यह उपयोगी है और इस पर गर्व है।

क्या आप कुत्ते नस्लों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको यह लेख पसंद आया। यदि आप इसी तरह की अन्य पोस्ट देखना चाहते हैं वेल्स कोर्गी पेमब्रोक हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप सुझाव देखना चाहते हैं या अपने सवालों के जवाब प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे अनुभाग को देख सकते हैं कुत्तों या एक पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
संपर्कसंपर्क
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
» » पेमब्रोक के वेल्श कोर्गी
© 2021 taktomguru.com