taktomguru.com

बुलमास्टिफ

bullmastiff कुत्ता
रेस bullmastiff

कुत्ते नस्ल bullmastiff बुलडॉग और मास्टिफ़ के बीच क्रॉस का नतीजा है। एक बड़ा, मजबूत और शक्तिशाली, देखभाल करने और घर या खेत को बड़ी प्रभावशीलता के साथ रखने में सक्षम हो सकता है। इनके बावजूद सुविधाओं, यह एक पालतू जानवर है जिसमें एक भी है चरित्र महान, वफादार और बहुत सक्रिय। इन कारणों से, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि आजकल यह एक ऐसा जानवर है जिसकी दुनिया भर में बहुत सराहना की जाती है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं बुलमास्टिफ.

Bullmastiff की विशेषताएं

bullmastiff लक्षण

बुलमास्टिफ़ एक व्यवहार करने का दावा कर सकता है जिसके साथ वह जानता है कि कैसे भयंकर और बहादुर होना है, वह बहुत आत्मविश्वास और काफी प्रतिरोधी है। इसी प्रकार, उसके आस-पास के लोगों के साथ वह भी वफादार, महान, बहुत सक्रिय और उत्साहित है। एक बड़ा कुत्ता, मजबूत, शक्तिशाली, बहुत मजबूत और जोरदार, सामंजस्यपूर्ण और सममित है, जो प्रबल और धमकाने वाला है, लेकिन भारी नहीं है।

इस नस्ल के प्राचीन molossoids के खून है के वंश में, लेकिन वास्तविकता में यह कर सकते हैं एक बहुत ही आधुनिक निर्माण मजबूत, तेज, चुस्त, शक्तिशाली कुत्ते का एक प्रकार है कि फिट के लिए खोज में बुलडॉग और मास्टिफ के बीच एक क्रॉस से पैदा हुई है महान अंग्रेजी खेतों के गार्ड के साथ काम करने के लिए पूर्णता।

हालांकि, हालांकि शुरू में दौड़ के रूप में उभरा मूल रूप से मैं जल्दी से ध्यान कई प्रशंसकों के और कुछ ही वर्षों में आकर्षित काम है कि आज बात करने के लिए एक महान आधिकारिक मान्यता मिल गया यह molosos अधिक की दौड़ में से एक बन गया है पूरी दुनिया में लोकप्रिय। आइए विस्तार से देखें bullmastiff का चरित्र कैसा है और तुम्हारा कैसा है शारीरिक विशेषताओं:

Bullmastiff का चरित्र

bullmastiff चरित्र

उसके साथ शक्तिशाली और गतिशील चरित्र साथ ही, जब इस कुत्ते को घुसपैठियों को विसर्जित करना पड़ता है, तो वह केवल इसे स्थिर नहीं करता है, बल्कि यदि आवश्यक हो तो उसे खाड़ी में रखने के लिए अपने मुंह का भी उपयोग करता है।

इतनी बड़ी सम्पदा के गार्ड उन्हें शिकारियों या प्रयास, असामान्य बात नहीं की उपस्थिति को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए उपयुक्त पशु के रूप में देखा, उपकरण, मशीनरी, जानवरों या अन्य संपत्ति संपत्ति से संबंधित के साथ किए जाने के लिए ।

वर्तमान में, यह अभी भी एक है चेतावनी, अभिभावक और बहादुर कर सकते हैं, एक शानदार गार्ड कुत्ता जो किसी को भी अपने परिवार को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करने में संकोच नहीं करता है, जिसके लिए वह गहरा स्नेह महसूस करता है।

Bullmastiff क्या स्वभाव है?

इन गुणों के लिए हमें इसे जोड़ना होगा, इसके अतिरिक्त वे एक हैं आदर्श परिवार कुत्ता, शांत, सुरक्षित और वह बच्चों के साथ धैर्यपूर्वक व्यवहार करता है, यह समान विशेषताओं वाले अन्य जातियों की तुलना में कम स्वास्थ्य समस्याओं को प्रस्तुत करता है।

वास्तव में, यह एक है थोड़ा समस्याग्रस्त पशु यह एक अनुभवहीन मालिक के लिए सही विकल्प हो सकता है, बशर्ते कि उसका प्रशिक्षण एक पेशेवर द्वारा निर्देशित किया जाता है जो काम और सीखने की प्रक्रिया को चैनल करता है।

अन्य कुत्तों या पालतू जानवरों के साथ अन्य प्रजातियों की, हालांकि वे मास्टिफ़ की तुलना में थोड़ा अधिक प्रभावशाली हैं, आमतौर पर एक अच्छा रिश्ता बनाए रखें यदि वे छोटे से आदी हैं और यदि पदानुक्रम के लिए कोई विवाद नहीं है।

bullmastiff क्या व्यवहार है

  • शक्ति: मध्यम / उच्च स्तर। आपको दैनिक आधार पर एक निश्चित तीव्रता के कुछ अभ्यास का अभ्यास करने की आवश्यकता है।
  • स्वभावसक्रिय, सतर्क और मजबूत, वह एक बहुत अच्छा अभिभावक, बहादुर, मजबूत और बहुत संतुलित है। वह आसानी से सीखता है और स्वादिष्ट और स्नेही है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च वह आसपास के देश के साथ एक बड़े घर में रहने के लिए पसंद करता है, लेकिन यह किसी भी जगह अच्छी तरह से अनुकूल है। यह साफ और चुप है।
  • सुजनता: उच्च वह अपने परिवार से प्यार करता है और अन्य जानवरों या अजनबियों के साथ समस्या नहीं पैदा करता है।
  • स्वास्थ्यसामान्य कुछ बीमारियों का सामना करने के लिए इसकी एक निश्चित प्रवृत्ति है।
  • लंबी उम्र: कम / मध्यम। लगभग 10 साल जीते हैं।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी असाधारण गार्ड कुत्ते, बचाव, लोगों के स्थान या गाइड कुत्ते जैसे विभिन्न कार्यों के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक साथी कुत्ते के रूप में इसके उपयोग पर प्रकाश डाला गया है।
  • उपयोग: गार्ड कुत्ते, उपयोगिता और कंपनी।

शारीरिक विशेषताओं

bullmastiff शारीरिक उपस्थिति

  • सामान्य उपस्थिति: मजबूत, शक्तिशाली और सममित संरचना का, यह एक मजबूत और सक्रिय पशु है, लेकिन भारी उपस्थिति नहीं है।
  • आकार और आकार: बहुत बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 63 से 68 सेमी पुरुषों और 61 से 66 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 50 से 59 किलो पुरुष और 41 से 50 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • शव: बड़ा आकार, बहुत मजबूत, मजबूत और कॉम्पैक्ट, बुलमास्टिफ़ एक डरावना और शक्तिशाली उपस्थिति वाला जानवर है। ट्रंक, छोटा और मोटी, और सिर, चौड़ा और मजबूत, एक विस्तृत, मजबूत और बहुत मांसपेशी गर्दन द्वारा शक्तिशाली रूप से एकजुट होते हैं।
  • सिर: यह बड़ा, बहुत चौड़ा और गहरा है। जब कुत्ता चौकस होता है तो कई गुना गठित होते हैं, खासकर माथे के क्षेत्र में, लेकिन यदि यह शांत है या बाकी है तो वे गायब हो जाते हैं। गाल भारी हैं।भौतिक विशेषताओं bullmastiff
  • खोपड़ी: किसी भी कोण से देखा गया, यह चौड़ा और चौकोर है, और इसका परिधि ऐसा है कि यह कुत्ते के क्रॉस की ऊंचाई के बराबर हो सकता है।
  • थूथना: लघु नाक को आंखों के नीचे से (मापा मोटे तौर पर एक सिर की कुल लंबाई के तीसरे), चौड़ाई और कुंठित वर्ग खोपड़ी के अनुपात रखते हुए है,। होंठ थोड़ा ढीले होते हैं, लेकिन वे निचले जबड़े से कम नहीं रहते हैं।
  • कवक: यह चौड़ा और चौड़ा है, नाक के साथ खुले खुले हैं।
  • आंखें: अंधेरा, या हेज़ल, छोटे होते हैं और एक-दूसरे से काफी अलग होते हैं। वे जानवर को एक चेतावनी और सतर्क दिखते हैं, बहुत प्रत्यक्ष।
  • कान: वे एक दूसरे से उच्च और अच्छी तरह से अलग प्रत्यारोपित होते हैं, जिसके साथ खोपड़ी एक विशेषता लगभग वर्ग आकार को गोद लेती है। वे छोटे होते हैं और झुकते हैं, लेकिन जब कुत्ता सतर्क होता है, तो कान की युक्तियां थोड़ी सी उठाई जाती हैं और लगभग आंखों के समान स्तर पर होती हैं। बाल जो उन्हें कवर करते हैं, आमतौर पर सिर के बाकी हिस्सों की तुलना में थोड़ा गहरा होता है।bullmastiff रंग
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह उच्चारण किया जाता है और औसत नाली को मामूली रूप से चिह्नित किया जाता है।
  • mandibles: निचला जबड़ा चौड़ा होता है और कभी-कभी थोड़ा सा ज्ञान दिखाता है। कुत्ते बड़े और अच्छी तरह से अलग होते हैं, जबकि शेष दांतों को नियमित आधार पर मजबूत और अच्छी तरह से रखा जाता है।
  • गरदन: अच्छी तरह से कमाना और बहुत लंबा नहीं, यह एक बहुत मजबूत पेशाब है। इसका परिधि बहुत बड़ा है, लगभग खोपड़ी के बराबर है।
  • स्तन: चौड़े और गहरे, सामने के पैरों के बीच, अच्छी तरह से नीचे स्थित और पसलियों के साथ स्थित है। सील बहुत गहरी और मजबूत है।
  • वापस: उपस्थिति में कॉम्पैक्ट, यह छोटा और सीधा है, लेकिन यह भी लचीला है, ताकि यह कुत्ते के आंदोलन में हस्तक्षेप न करे। पीठ व्यापक और बहुत मांसपेशी है, काफी गहरे झंडे के साथ।
  • पिछले सदस्य: वे मजबूत और सीधे हैं। वे ठोस हड्डियों का आनंद लेते हैं और जब सामने से देखे जाते हैं तो वे अच्छी तरह से गिर जाते हैं और एक-दूसरे से अलग होते हैं। कंधे मोटे और मजबूत होते हैं, उनके पास अच्छी पेशी होती है, लेकिन वे अधिभारित नहीं होते हैं। आपके forearms और हथियार शक्तिशाली और मजबूत हैं,
  • बाद के सदस्य: मजबूत और मांसपेशी, भारी दिखाई नहीं देते हैं। पैरों का अच्छा विकास होता है, शक्ति और गतिविधि को दर्शाता है। मोजे मामूली रूप से घुलनशील होते हैं।
  • pies: गोल, पैर "बिल्ली" के रूप में जाना जाता है और अच्छी तरह से धनुषाकार, कड़ी मेहनत और प्रतिरोधी पैड और अंधेरे नाखून से लैस हैं दौर, घुमावदार और मजबूत, पैर, या तो सीधे और ठोस के साथ सद्भाव में हैं, वे प्रदान की जाती हैं एक शक्तिशाली पेशाब और बहुत कॉम्पैक्ट हड्डियों का।bullmastiff पिल्ला मूल्य
  • पूंछ: यह मजबूत, बहुत लंबा, मोटा नहीं है, विशेष रूप से प्रत्यारोपण में, जो उच्च है, और यह थोड़ा पतला हो जाता है क्योंकि यह टिप तक पहुंचता है। कुत्ता इसे सीधे या थोड़ा वक्र खींचता है
  • बाल: कोट बहुत तंग, छोटा और चिकना होता है, पूरे जानवर को प्रभावी रूप से ठंड और आर्द्रता से बचाने में मदद करता है। यह एक काला मुखौटा के साथ हमेशा लाल, tawny या टैब्बी हो सकता है।
  • रंग: इस नस्ल के नमूने मंडल में किसी भी ब्रिंडल, टॉनी या रेडडिश टोन पेश कर सकते हैं, लेकिन रंग हमेशा शुद्ध और स्पष्ट होता है। उनके पास एक काला मुखौटा भी है जो आंखों के चारों ओर काले धब्बे के साथ सुसंगत रूप से जुड़ता है, जिससे उनकी अभिव्यक्ति को और अधिक ज्वलंत बनाने में मदद मिलती है। कभी-कभी वे छाती पर एक सफेद निशान दिखाते हैं।bullmastiff बार्सिलोना
  • प्रस्ताव: जब बुलमास्टिफ़ चलता है तो यह ताकत और दृढ़ संकल्प को दर्शाता है, और जब सीधी रेखा में आगे बढ़ता है तो यह क्रिसक्रॉस या सामने या पीछे के अंगों को मोड़ नहीं देता है। अपनी चाल में, दाहिने मोर्चे पैर को बाएं पीछे के पैर के साथ एक ही समय में उठाया जाता है और समर्थित किया जाता है। आम तौर पर, हिंद अंग आंदोलन के लिए जोरदार आवेग प्रदान करने के लिए ज़िम्मेदार होते हैं, जो पृष्ठीय रेखा की दृढ़ता में परिवर्तन नहीं करता है, ताकि अग्रिम सामंजस्यपूर्ण और संतुलित हो।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 157 - समूह 2: पिंसर और स्केनौज़र कुत्तों, मोलोसोइड, और पहाड़ कुत्तों और स्विस ऑक्सन। धारा 2 मोलोसोइड।

एक bullmastiff पिल्ला खरीदने से पहले

मुफ्त bullmastiffयदि आप के बारे में सोच रहे हैं एक bullmastiff पिल्ला खरीदो, या बेहतर अभी तक, आप चाहते हैं अपनाना एक, आपको पता होना चाहिए कि यद्यपि वे पिल्ले होते हैं, लेकिन वे बेकार और असंगठित लगते हैं, क्योंकि जीवन के पहले महीनों के दौरान उनका विकास बहुत तेज और शानदार होता है।

असल में वे सच्चे कुत्ते एथलीट, बड़े, तेज़, मजबूत और मांसपेशी होते हैं, इसलिए उन्हें रोजाना व्यायाम करने की ज़रूरत होती है और पट्टा पर साधारण चलने से संतुष्ट नहीं होते हैं। पिल्ला के सही शारीरिक और मानसिक विकास के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदु है।

अमेज़ॅन कुत्तों

वास्तव में, हालांकि शायद उन पर एक चरम प्रतियोगी नहीं देखना चाहिए, वे प्रभावी और समर्पित कार्यकर्ता हैं, इसलिए वे कई खेल दौड़ खेलने के लिए एक आदर्श स्थान है, और ब्रिटिश सेना के कुछ निकायों एक के साथ अपने कुत्ते इकाइयों में एकीकृत करने के लिए जारी बहुत संतोषजनक प्रदर्शन।

इतिहास और उत्पत्ति

बुलमास्टिफ़ कहां से आती हैइस नस्ल के मूल हाल ही में और अच्छी तरह से प्रलेखित, प्रसिद्ध ब्रीडर के रूप में मोसली नीचे लिखा सूत्र के लिए अपनाई जाने वाली बुलडॉग और मास्टिफ से है, पूर्व के 40% और 60 के साथ एक नई दौड़ प्राप्त सेकंड का% फिर भी, जर्मन बुलडॉग, बोर्डो बुलडॉग या सेंट बर्नार्ड के अनुवांशिक अवशेषों को भी खोजना संभव है।

कई शताब्दियों तक ब्रिटिश द्वीपों में और उनमें से एक कुत्ता रहा है जिसका नस्लीय प्रकार बुलमास्टिफ़ के साथ पूरी तरह से मेल खाता है, लेकिन यह दौड़ काफी हाल ही में है।

वास्तव में, इसके निर्माण के बहुत मापा गया था, स्पष्ट गर्भाधान जिनमें से छोड़ दिया गया था के बाद से कई प्रजातियों के योगदान के बिना एक नया कुत्ता है कि दौड़ अधिकांश ब्रिटिश ने प्रशंसा की दो की ताकत संयुक्त बनाने के लिए किया गया था: बुलडॉग और मास्टिफ़

वास्तव में, सबसे पुराने दस्तावेजों है कि पाया गया है, जिसमें उल्लेख कुत्ते का एक प्रकार से बना है "बैल और मास्टिफ" सत्रहवीं और अठारहवीं सदी से डेटिंग कर जब, क्या विशेष लक्ष्य आप की तलाश की परवाह किए बिना, पार करना शुरू कर दिया दोनों प्रकार के कुत्तों के बीच, लेकिन परिणामस्वरूप वंशों को निरंतरता के बिना।




एक प्रति है कि 60%: हालांकि, जो इसे इस नस्ल के मुख्य माता-पिता में से एक माना जाता है पौराणिक कुत्ता ब्रीडर एसई मोसली है, यह है कि वह कौन जादू सूत्र लेखन में डाल सही बुलमास्टिफ प्राप्त करने के लिए मिल गया था मास्टिफ़ और 40% बुलडॉग।

bullmastiff की उत्पत्ति क्या है

एक मास्टिफ पुरुष को पार एक महिला 75% मास्टिफ के लिए के बाद: सही कॉकटेल इस उद्देश्य के लिए विकसित करने की आवश्यकता है कि एक महिला है कि दोनों जातियों के 50% तक एक पुरुष बुलडॉग के साथ एक महिला मास्टिफ पार करने के लिए मूल रूप से है और 25% बुलडॉग और अंत में पहले जंक्शन एक परिणामी पुरुष के साथ बाद पार (यानी, मास्टिफ और बुलडॉग 50%), ताकि, एक परिणाम के रूप, एक आदर्श बुलमास्टिफ शुद्ध नस्ल हासिल की है: 60% मास्टिफ और 40% बुलडॉग

हालांकि इस आदर्श सूत्र और, वास्तव में, कि वे किस तरह नस्ल आनुवंशिक प्रकार का शुद्धतम प्राप्त करने के लिए आया था का सबसे स्पष्ट स्पष्ट रूप है प्रतीत हो रहा है, सच यह है कि प्रारंभिक इन कुत्तों क्षणों में है कि मास्टिफ की मिश्रित रक्त और बुलडॉग को अन्य नस्लों जैसे जर्मन बुलडॉग, बोर्डेक्स के बुलडॉग और यहां तक ​​कि छोटे बालों वाले सैन बर्नार्डो से कुछ प्रभाव प्राप्त हुआ।

हालांकि, बीसवीं सदी की शुरुआत में, मोसली और अन्य प्रमुख प्रजनक के काम प्रकार का मानकीकरण केनेल क्लब नस्ल है, जो 1925 में हुआ के पहले मानक को मंजूरी दे दी पाने के लिए पर जोर दिया।

जब तक द्वितीय विश्व युद्ध दौड़ विविधता और विभिन्न क्लबों विभेदित कुत्ते के प्रकार की वकालत की कुछ साल रहते थे, लेकिन स्थिति के युद्ध के बाद काफी recondujo है और 1960 के दशक में, जब अधिक से अधिक महिमा से निश्चित समाप्त हो गया नस्ल के, जब कुछ प्रजनकों ने एक निश्चित दर निर्धारित करने के लिए पर्याप्त प्रतिनिधि उत्पादों को प्राप्त किया।

तब तक, उदाहरण के लिए, दौड़ के प्रमुख रंग रों Griffon, स्वच्छ और विभिन्न रंगों में कुरकुरा tabbies पिछले प्रजनकों और उत्साही लोगों के बीच स्थापित किया जा सकता था, लेकिन बाद में विरासत लाल दिखाई दिया, और फिर,।

परंपरा के अनुसार, बुलडॉग, लड़ाई के छल्ले में एक लड़ाई कुत्ते के रूप में खड़ा था था, जबकि मास्टिफ सबसे प्रमुख घरों की एक महान रक्षक किया गया था, तो यह नवजात बुलमास्टिफ की primeas में से एक सफल आवेदनों एक गार्ड कुत्ते के रूप में भी था ।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक bullmastiff शिक्षित करने के लिए कैसेबुलमास्टिफ शांत और विनम्र है, और बहुत तेजी से सीखता है, लेकिन एक निश्चित शक्ति के साथ और पर्याप्त क्षमता के साथ एक नेता की जरूरत है स्थायी महत्वपूर्ण संबंध है, एक मालिक हर समय में महारत हासिल करने में सक्षम, के रूप में अपनी ताकत तक पहुँच सकते हैं बनने के लिए यदि जानवर नियंत्रण से बाहर है तो एक समस्या हो।

इस नस्ल के नमूने आमतौर पर बहुत बुद्धिमान होते हैं और प्रशिक्षण के लिए बहुत अच्छा जवाब दें, वे लगभग किसी भी जीवन शैली में आसानी से अनुकूल होते हैं, हालांकि वे स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त जगह वाले घर में रहना पसंद करते हैं।

वे स्वच्छ और बहुत ही शांत हैं, इसलिए लगभग कभी नहीं जो लोग पड़ोसियों से घिरा रहते हैं के लिए एक समस्या पैदा नहीं है, और सिर्फ एक अच्छा समाजीकरण की प्रक्रिया जल्दी अजनबियों के साथ अविश्वास के प्रकरणों से बचने के लिए।

शक्ति, गति, मूल्य और स्वभाव का संयोजन उन्हें उन कार्यों के लिए आदर्श बनाता है, जो किया जाता है, यह कितना महत्वपूर्ण है जितना यह किया जाता है। हाल के वर्षों में, उदाहरण के लिए, बचाव मिशनों में बहुत उच्च स्तर पर काम करने और लोगों को ढूंढने और यहां तक ​​कि उदाहरणों के रूप में उदाहरण देखे गए हैं गाइड कुत्तों.

खिला

कैसे bullmastiff फ़ीड करने के लिएअमेज़ॅन कुत्तों

एक बड़ा कुत्ता और बहुत शक्तिशाली और सक्रिय होने के नाते, आपको अपनी शारीरिक विशेषताओं और गतिविधि के लिए उचित आहार प्रदान करना होगा। यह प्रोटीन और गुणवत्ता वसा के एक महत्वपूर्ण योगदान के साथ है।

बैलमास्टिफ़ को खिलाने पर कंजूसी करना बहुत महत्वपूर्ण नहीं है। वर्तमान में आप इंटरनेट पर या विशेष पशु स्टोर में इस आकार के कुत्तों के लिए भोजन खरीद सकते हैं।

स्वास्थ्य और रोग

bullmastiff स्वास्थ्य समस्याएंबुलमास्टिफ एक, मजबूत मजबूत, सक्रिय और जीवंत कुत्ता है कि एक बहुत ही स्वस्थ पशु होने का प्रभाव देता है, लेकिन, फिर भी, नस्ल दीर्घायु होने की उम्मीद कम दर है, हालांकि कई प्रतियां है कि अब तक से अधिक जीवन के 10 साल, यह दौड़ की औसत आयु है।

कारक है कि प्रभावित करते हैं अपने जीवन प्रत्याशा बहुत अधिक नहीं है में से कुछ है कि यह काफी पेट torsions (जो दो या अधिक सर्विंग्स में अपने दैनिक भोजन का सेवन को विभाजित करने के लिए आवश्यक है), कैंसर के विभिन्न प्रकार के पीड़ित होने की संभावना है है, dysplasia कूल्हे या कोहनी, या कुछ आंख और होंठ की समस्याएं।

इस प्रकार, महत्वपूर्ण निवारक उपाय के रूप में, बुलमास्टिफ खुराक के अधीन किया जाना चाहिए अपनी फिटनेस का ख्याल रखना, उचित मांसपेशियों और कंकाल विकास को सुनिश्चित करने अत्यधिक वजन नियंत्रण और उनके भोजन की गुणवत्ता का प्रयोग उनकी उम्र और स्थिति की उचित व्यायाम लक्षित करता है, और नियमित रूप से प्रासंगिक टीकाकरण और स्वच्छ कार्यक्रमों को पूरा करने, साथ ही समय-समय पर के रूप में अपना मुँह, आंखों, त्वचा और कान, कुछ फ्लॉपी कान के सभी नस्लों में बहुत महत्वपूर्ण है, इस तरह की स्थिति की जाँच पशु चिकित्सा परामर्श में जाते हैं।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

bullmastiff की देखभाल कैसे करेंऔर सौंदर्य देखभाल के संबंध में, इसे मालिक द्वारा समस्याओं के बिना माना जा सकता है, क्योंकि इसमें एक चैमोइस या प्राकृतिक ब्रिस्टल का अच्छा ब्रश और स्नान के साथ एक साधारण साप्ताहिक ब्रशिंग होता है।

किसी भी मामले में, बुलमास्टिफ नवीनतम ब्रिटिश molosos है, लेकिन अपने शानदार fís.co के लिए और विशेष रूप से अपने भी स्वभाव के लिए, दुनिया भर में प्रशंसकों की वरीयताओं के बीच एक प्रमुख स्थान पर कब्जा करने के लिए किस्मत है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा कुत्ता बुलमास्टिफ़ आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, के बारे में सलाह और संदेह कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक धूर्त कुत्ता क्या है?एक धूर्त कुत्ता क्या है?
कुत्ते नस्लों | बुलमास्टिफकुत्ते नस्लों | बुलमास्टिफ
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
एक bullmastiff की देखभाल कैसे करेंएक bullmastiff की देखभाल कैसे करें
बुलमास्टिफबुलमास्टिफ
Bullmastiff में रंग और अभिव्यक्तिBullmastiff में रंग और अभिव्यक्ति
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
» » बुलमास्टिफ
© 2021 taktomguru.com