taktomguru.com

चो चो

सभी के बीच में चो चो विशेषताएं

वे अपने हड़ताली हाइलाइट करते हैं नीली जीभ और उसके शानदार बाल जो उसे भालू को याद करते हैं। एक कुत्ते पालतू है जिसमें एक है शांत, स्नेही और वफादार चरित्र.  मूल रूप से चीन से, हर दिन दुनिया भर में अधिक लोकप्रिय है। इसलिए, में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं कुत्ते नस्ल चो चो: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। क्या आपको ऐसा लगता है?

चो चो के चरित्र

चाउ चाउ किस तरह का?एक नियम के रूप में, चो चो का एक कैन है शांत चरित्र और अच्छे शिष्टाचार, बहुत बच्चों के साथ स्नेही और एक के साथ अपने परिवार के लिए असाधारण लगाव. इसके अलावा, अगर यह एक पिल्ला से परंपरागत है, तो यह एक बनाए रखता है अन्य कुत्तों के साथ अच्छा रिश्ता और विभिन्न प्रजातियों के जानवरों के साथ, सहित बिल्लियों.

चो चो एक कुत्ता है स्वभाव अत्यधिक क्षेत्रीय नहीं है और, सामान्य रूप से, यह एक है महान परिवार कुत्ता जो घर के सभी सदस्यों के बीच अपने प्यार को वितरित करता है।

इस अर्थ में, यह महत्वपूर्ण है कि सभी परिवार के सदस्य अपनी शिक्षा में भाग लें और वे कुछ के बाद ऐसा करते हैं व्यवहार के सामान्य पैटर्न, आदेश और दिनचर्या को उसी तरह से निष्पादित करना और कुत्ते को स्पष्ट रूप से और सटीक समझना, वास्तव में "झुंड" में उनकी जगह क्या है।

चो चो कुत्ते के पास क्या स्वभाव है?

यदि यह इस तरह से नहीं किया जाता है, कभी कभी कुत्ते, प्रमुख क्षेत्रीय और उनका स्थान से जलन होने लगती है, और झूठ सिर्फ अपने गुरु, जिसे वह अपनी सभी स्नेह समर्पित नीचे समूह के प्रमुख के हो जाते हैं,, यहां तक ​​कि रोकने "झुंड" के अन्य सदस्यों ने उनके साथ बातचीत की।

तो, कई का आनंद लेने के लिए कुत्ते के इस विदेशी नस्ल के गुण हैं जिसने इसे दुनिया के बहुत अलग स्थानों में एक महान परिवार कुत्ते में बदल दिया है, हमें सामूहिक रूप से आगे बढ़ना होगा।

आपके लिए धन्यवाद व्यक्तित्व, अजनबियों के साथ चो चो आमतौर पर दोस्ताना और उदासीन के बीच होता है, लेकिन बहुत ही स्वामित्व वाले व्यक्तियों के मामले में यह संभव है कि वे अपना बाहर लाएं स्वभाव और पैक के संरक्षक की भूमिका का प्रयोग करके नवागंतुकों की उपस्थिति को खारिज करने का प्रयास करें जो उनके अनुरूप नहीं है।

चो चो कैसे व्यवहार करता है

यह कर सकता है आम तौर पर किसी भी तरह के जीवन के लिए पूरी तरह अनुकूल है, ग्रामीण इलाकों में और बड़े शहर में एक छोटे से अपार्टमेंट में, बशर्ते आपको समर्पण और उचित देखभाल की गारंटी दी जाए और आप हैं प्रतिदिन कुछ अभ्यास करने की अनुमति दें, यहां तक ​​कि एक मध्यम तरीके से भी।

अपने विशेष संरचना के कारण, इसके विशिष्ट हिंदुओं के साथ, इसे एथलीट नहीं माना जा सकता है, इसलिए यह एक पूर्ण दैनिक चलने और कुछ सत्रों के साथ पर्याप्त है स्वतंत्रता में खेल, ताकि वह अच्छे आकार में हो।

यह संक्षेप में, ए है एक बहुत ही विशेष चरित्र के साथ पशु जो किसी प्रकार की उपस्थिति के साथ शोर या अत्यधिक गतिविधि के बिना परिवार के साथ होता है। यह एक शांत कुत्ता है, जिसे गार्ड कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। वह अपने स्वामी के लिए बहुत स्वतंत्र और वफादार है, हालांकि वह हमेशा एक बनाए रखता है रवैया सुरक्षित।

हम आपको यह जानने की भी सलाह देते हैं अलास्का malamute की विशेषताओं और चरित्र

चो चो कुत्ते नस्ल क्या व्यक्तित्व है?

  • शक्ति: आपको कुछ दैनिक अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन मध्यम तीव्रता। यह अच्छी सैर और स्वतंत्रता के कुछ पलों के साथ पर्याप्त है।
  • स्वभाव: वह शांत और कुछ हद तक स्वतंत्र है, लेकिन बहुत बहादुर, इच्छाशक्तिपूर्ण और वफादार है। यह आरक्षित दिखाता है।
  • अनुकूलन क्षमता: यह किसी भी पर्यावरण, शहरी या ग्रामीण के लिए अनुकूल है।
  • सुजनता: मध्यम / उच्च। वह लगभग हर किसी के साथ मिलनसार है, लेकिन बहुत प्रभावशाली होने के बिना।
  • स्वास्थ्य: श्वसन, आंख और त्वचा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है
  • लंबी उम्र: बहुत अधिक वह 15 से अधिक वर्षों तक जीवित रह सकता है।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी यह एक शिकार कुत्ते, गार्ड, कंपनी, चराई, शूटिंग, बचाव के रूप में कार्य करता है ...
  • उपयोग: गार्ड और कंपनी।

चो चो के लक्षण

चो चो विशेषताएं

दो चो चो की विशेषताएं वे महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित करते हैं: एक हड़ताली नीली जीभ और लगभग अस्तित्वहीन पीछे कोण, जो चलने के अपने अनोखे तरीके के लिए ज़िम्मेदार है।

चो चो कॉम्पैक्ट संविधान का कुत्ता है, अच्छी हड्डी के साथ और इसके अनुपात में बहुत संतुलित है। उनका असर गर्व और सम्मानित है। चीन में 3,000 से अधिक वर्षों के लिए जाना जाता है, चो चो उपस्थिति और शारीरिक उपस्थिति का एक कुत्ता है बहुत मजबूत, मध्यम और बड़े के बीच आकार का।

आपके बारे में शव, यह एक कुत्ता है मध्यम और बड़े के बीच का आकार, एक कॉम्पैक्ट और मजबूत शरीर के साथ, और छोटी और सीधी पीठ के साथ। यह सब, इसके लियोनाइन और जोरदार उपस्थिति के साथ, चो चो एक सही संतुलन देता है।

चो विवरण पंक्ति
चो चो काला

सिर यह अच्छी तरह से भरा हुआ गाल और एक विस्तृत थूथन के साथ चौड़ा और चपटा हुआ है। इस नस्ल में गर्दन के चारों ओर चमकता हुआ नरम बाल के दिखावटी माने या कॉलर खड़े हो जाते हैं।

उनके आंखें वे मध्यम आकार और अंडाकार आकार में हैं, वे अंधेरे हैं, और पंखों या नीले बाल के कुत्तों में वे बाल के समान रंग के होते हैं।

कान वे छोटे, मोटी, त्रिभुज और एक गोलाकार टिप के साथ हैं। पूरी तरह से सीधे असर के, वे बहुत दूर अलग डाले गए हैं।

कम सीधे और ठोस अंग, पैर वे उंगलियों पर गोलाकार और अच्छी तरह से बैठे दिखाई देते हैं। वे तथाकथित "बिल्ली" पैरों के अंदर फिट बैठते हैं

रंग चो चो जीभ
चाउ चो को नीली जीभ से चिह्नित किया जाता है

पूंछ यह पीठ के साथ और अच्छी तरह से बाल के साथ अच्छी तरह से लाइन में उच्च स्थिति में डाला गया है। निचले भाग में, कोट शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में हल्का रंग गोद लेता है।

बाल इस दौड़ के बाल छोटे या लंबे हो सकते हैं, लेकिन यह हमेशा भ्रमित, घना और सीधे होता है। रंग काला, लाल, नीला, झींगा, क्रीम या सफेद, अक्सर नीच.

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें चो चो कुत्ता कैसा है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

शरीर रचना कुत्ते चो चो

  • सामान्य उपस्थिति: यह एक बहुत ही विशाल कपड़ों के साथ एक कॉम्पैक्ट कुत्ता, शॉर्ट बॉडी, गर्व उपस्थिति और लियोनाइन उपस्थिति है।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ा
  • किस्मों: लघु बालों वाली चो चो और लंबे बाल के साथ चो चो।
  • क्रॉस की ऊंचाई: 48 से 56 सेमी पुरुषों और 46 से 51 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 20 से 25 किलो पुरुषों और 18 से 20 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोत: चीन / संरक्षण यूनाइटेड किंगडम।
  • शव: यह कॉम्पैक्ट, मजबूत और बहुत संतुलित है।
  • सिर: यह एक विशिष्ट लियोनाइन उपस्थिति के साथ व्यापक और ठोस है।
  • खोपड़ी: यह बहुत मांसपेशी cheekbones के साथ, flattened और चौड़ा है।
  • थूथना: लंबाई में मध्यम, यह आंखों से ट्रफल तक व्यापक है।
  • होंठ: वे जीभ और ताल की तरह काले रंग के काले हैं। मसूड़ों आमतौर पर काला होते हैं।चो चो कुत्ते नस्ल की सामान्य उपस्थिति
  • कवक: जो एक ही प्राप्त कर सकते हैं, बड़े और व्यापक और हमेशा काला है कुत्तों क्रीम और के पास सफेद, जिसमें truffles हल्के रंग पेश कर सकते हैं, और चाओ नीले या हलके पीले रंग का Chows के लिए छोड़कर, कोट की tonality।
  • आंखें: वे अंडाकार आकार, मध्यम आकार और अच्छी तरह से प्रोफाइल हैं। आईरिस रंग में अंधेरा है, लेकिन कुत्ते और नीले बाल वाले कुत्तों में आंखों के बाल के समान छाया हो सकती है।
  • कान: वे टिप पर छोटे, मोटे और थोड़ा गोले होते हैं। असर पूरी तरह से कठोर और खड़ा है। दूसरे से व्यापक रूप से अलग किए गए, उन्हें आंखों पर अच्छी तरह से आगे रखा जाता है और एक-दूसरे के साथ थोड़ा सा अभिसरण होता है, जो कुत्ते को इस नस्ल की विशेषता है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): थोड़ा उच्चारण
  • mandibles: वे शक्तिशाली हैं और मजबूत और अच्छी तरह से गठबंधन दांतों से लैस हैं। यह एक काटने, उत्तम नियमित और पूर्ण कैंची प्रस्तुत करता है, यानी ऊपरी कृन्तक के अंदर चेहरा कम दांत के बाहरी चेहरे के साथ निकट संपर्क में है और जबड़े से समकोण पर निर्धारित किया है।चो चो कुत्ते कितना है
  • गरदन: मजबूत और विकसित, बिना छोटे होने के, यह दृढ़ता से कंधों पर बैठता है और थोड़ा कमाना दिखाई देता है।
  • स्तन: यह चौड़ा और गहरा है। पसलियों अच्छी तरह से arched हैं, लेकिन एक बैरल आकार के बिना।
  • वापस: विस्तृत और शक्तिशाली रीढ़ के साथ, छोटा, सीधा और मजबूत।
  • पिछले सदस्य: सामने के अंग पूरी तरह से सीधे मध्यम लंबाई के होते हैं और अच्छी हड्डी की संरचना होती है। कंधे मांसपेशी हैं और झुकाव दिखाई देते हैं।
  • बाद के सदस्य: वे बहुत मांसपेशियों और पूरी तरह लंबवत metatarsals के साथ हैं। झुंड बहुत कम और बहुत कम कोण के साथ प्रस्तुत किए जाते हैं, जो इस नस्ल के चलने के विशिष्ट तरीके का उत्पादन करने के लिए आवश्यक है। वे आगे झुकते नहीं हैं।
  • pies: वे उंगलियों पर अच्छे समर्थन के साथ, छोटे और गोल, तथाकथित "बिल्ली" पैर हैं।
  • पूंछ: प्रत्यारोपित उच्च, जानवर इसे पीछे की तरफ झुकाता है।
  • रंग: कोट एक एकल स्वर में प्रस्तुत किया जाता है, जो काला, लाल, नीला, झींगा, क्रीम या सफेद हो सकता है। अक्सर रंग नीच हो जाता है, लेकिन इसमें न तो धब्बे और न ही पिंट होते हैं (छोटे अंक या फर पैच)। पूंछ के निचले भाग और जांघों के पीछे अक्सर हल्का छाया होता है।

    चो चो कुत्ते की किस्मों
    चो चो दौड़ के विभिन्न रंग

  • बाल: दो लंबाई में प्रस्तुत करता है: लंबा या छोटा। लंबे बालों वाले जानवरों में, यह बहुत प्रचुर मात्रा में, घने, सीधे और अलग है। बाहरी परत में नरम और ऊनी आंतरिक परत के साथ एक मोटा बनावट होती है। गर्दन के आसपास बाल विशेष रूप से घने होते हैं, जो एक माने या हार बनाते हैं। प्रचुर मात्रा में बालों की उपस्थिति जांघों के पीछे "पैंट" भी बनाती है। शॉर्टएयर कुत्तों में, यह प्रचुर मात्रा में, घने और सीधे है। यह चिकनी लेकिन ब्रिस्टली और एक आलीशान बनावट के साथ नहीं है। इस मामले में, बनावट आलीशान है।
  • प्रस्ताव: यह छोटा और पिछला भाग है, सामने और पीछे अंग एक दूसरे के समानांतर और सीधे आगे बढ़ते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई # 205 समूह 5 - स्पिट्ज और प्राचीन प्रकार के कुत्तों। धारा 5 - एशियाई स्पिट्ज और इसी तरह की नस्लें।

चो चो पिल्ले

चो चो पिल्ला खरीदता है

यदि आप की तलाश में हैं चो चो के बारे में जानकारी, शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि आप विकल्प का विचार कर रहे हैं एक चो चो पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए. अंतिम चरण लेने से पहले, हम मानते हैं कि कई पहलुओं की एक श्रृंखला है जिसे हम मानते हैं कि आपको पता होना चाहिए।

पिल्ला अपनी मां के बुनियादी और सबसे सहज व्यवहार सीखती है, लेकिन फिर आपको एक गहन करना पड़ता है सामाजिककरण प्रक्रिया और एक स्थिर और संतुलित वयस्क बनने के लिए प्रशिक्षण।

चो चो पिल्ला मूल्यअमेज़ॅन कुत्तोंआपको अवगत होना चाहिए कि बहुत कम उम्र से, पिल्ला (हमेशा पशुचिकित्सा के प्राधिकरण के तहत), आपके घर के उन अन्य शोरों से अलग होना चाहिए। आपको उसे अन्य स्थानों को देखने और अन्य कुत्तों के साथ संपर्क करने के लिए भी ले जाना चाहिए। इस तरह हम इससे बचेंगे कि यह एक डरावना या असामान्य जानवर है।

अगर आपने फैसला किया है एक चो चो पिल्ला खरीदें, सुनिश्चित करें कि आप इसे एक में करते हैं ब्रीडर यह गंभीर और जिम्मेदार है। कीमत सस्ता हमेशा सबसे अच्छा विकल्प नहीं होना चाहिए। उन सभी प्रश्नों से पूछें जिन्हें आप उचित मानते हैं और इंटरनेट पर उनके बारे में जानकारी और राय देखते हैं।

इतिहास और उत्पत्ति

चो चो इतिहासइस दौड़ की उत्पत्ति यह में स्थित है चीन 3,000 साल पहले से अधिक। हालांकि, अन्य सिद्धांतों की सलाह के जल्दी चीन चाउ Chows सैनिकों मंगोलिया साथ देने के लिए आए थे और उनकी विशेषता नीले विरासत के साथ इन सुंदर कुत्तों के कुछ तिब्बती मठों, जहां वे उन्हें ऊपर उठाने रहे हैं में बने रहे।

एक शिकार कुत्ते के रूप में अधिकतम गौरव का उनका युग तीसरी शताब्दी ईसा पूर्व के दौरान हुआ, जैसा सिरेमिक, चित्रकला और मूर्तियों में उनके प्रतिनिधित्व से प्रमाणित है।

चो चो और के बीच संबंध shar pei कुत्ता, दुनिया भर के दो सबसे प्रसिद्ध चीनी कुत्ते। दोनों के पास विशेष और है फीचर नीली जीभ और यह बहुत संभव है कि दोनों एशिया में पैदा हुई अन्य जातियों के पारिवारिक पेड़ में मौजूद हैं Samoyed, elghund, साइबेरियाई हुस्की, या कुछ जर्मन स्पिट्ज, भेड़िया विविधता और पोमेरियन की तरह।

इस कुत्ते और अन्य के बीच मौलिक अंतर चीनी दौड़ यह है कि, शुरुआत से, इसकी सभी स्थितियों और संकायों का उपयोग असाधारण बहुमुखी और बहुमुखी जानवर बनाने के लिए किया जाता था, जो सहायक में प्रयोग किया जाता था भेड़िये का शिकार और फिजेंट्स जैसी अन्य कम खतरनाक प्रजातियों में, लेकिन एक चरवाहा कुत्ता, मसौदा जानवर, मछुआरों की नौकाओं और घर के अभिभावक में निगरानी रखने वाले।

चो चो उत्पत्ति

इसके अलावा, इस खूबसूरत जानवर की त्वचा और बाल गर्म कपड़े बनाने के लिए उपयोग किए जाते थे, और यहां तक ​​कि अपने इतिहास में भी मांस उत्पादन पशु के रूप में इस्तेमाल होने का दुखद विशेषाधिकार है, क्योंकि यह पूर्वी व्यंजन का हिस्सा था, कुछ जो वर्तमान में हो रहा है, क्योंकि ऐसे कई लोग हैं जो इसे असाधारण स्नैक मानते हैं।

के संबंध में दौड़ का इतिहास, कुछ विद्वान इस बात से सहमत हैं कि चाओ चो की उत्पत्ति चीन में 3,000 साल पहले चीन में मांगी जानी चाहिए, हालांकि पाया गया सबसे विशिष्ट संदर्भ 11 वीं शताब्दी ईसा पूर्व के दिनांक में हैं।

वे मजबूत संविधान के कुत्तों के बारे में बात करते हैं, प्रचुर मात्रा में बाल और अच्छे बनावट के साथ, और बहुत सीधी पीठ के कोण और गहरे नीले जीभ के साथ, जो नस्ल की सही पहचान के लिए स्पष्ट संकेत से अधिक है।

ऐसे सिद्धांत भी हैं जो इसकी रक्षा करते हैं मंगोल सैनिकों के साथ चीन में प्राचीन चो चोटी आए, और युद्ध के कुत्तों के संदर्भों पर उनकी परिकल्पना का आधार बनाते हैं कि इन लोगों ने शेर के कोट, काले मुंह और काले जीभ के साथ कुछ मजबूत जानवरों का उपयोग किया।

इस सिद्धांत के अनुसार, मंगोल साम्राज्य और चीनी राजवंशों, जिसके बारे में 3,000 साल पहले हुआ के बीच युद्ध के बाद, इन मंगोलियाई कुत्तों के कुछ तिब्बती मठों में छोड़ दिया गया, जो आज से कुछ अभी भी विरासत के साथ चाउ Chows को ऊपर उठाने रहे हैं पूरी तरह से नीला, इस जानवर का एक बहुत ही रंग है।

सातवीं शताब्दी ईसा पूर्व में दौड़, क्योंकि यह एक महान शक्ति के साथ एक कुत्ता, महान मूल्य है और, निर्दयता कहते हैं इस हद तक कि अपने ड्राइवरों पकड़ करना होगा करने के लिए, भेड़िये और तेंदुओं से निपटने के लिए एक कुत्ते को बड़े खेल के रूप में वर्गीकृत किया गया था, विशेष विशेषज्ञता के साथ उसकी गर्दन और शरीर से घिरे लंबे पट्टियों का उपयोग करके, और इससे जानवरों को नियंत्रण से बाहर निकलने का कारण बन गया।

वास्तव में, शिकार करने की क्षमता इस तरह किया गया है कि तांग वंश (618-907 ईसा पूर्व) के सम्राटों में से एक की स्थापना की एक खेल इंग्लैंड भर में एक समान आकार के उत्तर जो 10,000 के पास काम में बनाए रखने के लोग और चो चो के बारे में 5,000 प्रतियां।

बाद में, तीसरी शताब्दी ईसा पूर्व से के रूप में निम्न उद्भूत हान राजवंश (206-220 ईसा पूर्व) के शासनकाल में दिनांकित में परिलक्षित दौड़ की सबसे बड़ी सराहना की अवधि, एक शिकारी कुत्ते के रूप में आया और उसकी प्रस्तुति के मिट्टी के बरतन, चित्रों और मूर्तियों में आम हो गया है, जिसमें पार्टियों और बक्से के कब्जे के लिए जाल वाले आठ शिकारी हैं, और उनके साथ आठ कुत्तों के साथ संरचना के साथ वर्तमान चो चो के समान ही हैं।

इस क्रूरता और इस साहस के लिए धन्यवाद, उनका दूसरा व्यवसाय घर कुत्ते, नौकाओं और झुंडों में गार्ड कुत्ते का था, और आज भी, इस तथ्य के बावजूद कि नस्ल एक साथी कुत्ते के रूप में जीता है और प्रदर्शनी, अभी भी एक गार्ड कुत्ते और काम के रूप में चीन के कुछ क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है।

इसके अलावा, इसके सबसे उत्कृष्ट कौशल में से एक गंध की असाधारण भावना है, नस्ल का उपयोग ट्रफल्स द्वारा भी किया जाता है और इसे बचाव कार्य में सफलतापूर्वक शामिल किया गया है और आपदाओं की स्थिति में लोगों और पीड़ितों को ढूंढना भी शामिल है।

कई शताब्दियों तक चो चो चीन में कुत्ते की उत्कृष्टता थी, क्योंकि जब आग्नेयास्त्र अभी तक अस्तित्व में नहीं थे, तो यह कुत्ता शिकार के लिए आवश्यक था, एक गतिविधि जिसके लिए चीनी का बहुत अच्छा प्यार था।

असल में, कई सालों तक यह देश में मौजूद एकमात्र खेल कुत्ते नस्ल था। लेकिन दूसरी तरफ, के रूप में घर के बाहर रहने के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित है, वह महान चौकीदार और दोनों परिवारों और भेड़ों और गायों के झुंड के संरक्षक बन गया, और सख्त से सख्त के क्षेत्रों में तो यह और भी के लिए इस्तेमाल किया सर्दियों बर्फबारी होने पर स्लेज को खींचो।

शुरू से ही जीवन की कठोर परिस्थितियों है कि उत्तरी चीन में हुई के कारण, चयनात्मक मापदंड दौड़ में से एक उसकी विपुल और प्रचुर मात्रा में बाल, जो भी गर्म कपड़े और कंबल बनाने के लिए फायदा उठाया था।

और निश्चित रूप से अपने कोट की लंबाई के आधार पर दौड़ की एक किस्म, एक लंबे बाल और एक छोटे से बाल की स्थापना की जा सकती है, लेकिन वास्तविकता में अक्सर निर्णय लिया जाता है और उसी दौड़ के रूप में माना जाता है और उनके बीच क्रॉसिंग की अनुमति दी जाती है।

वर्तमान में चो चो छोटे बाल लंबे बाल की तुलना में बहुत दुर्लभ और कम मांगे जाते हैं, जो कि अपने खूबसूरत फर के कारण पूरे विश्व में आम तौर पर सार्वजनिक और प्रशंसकों के साथ-साथ प्रजनकों का ध्यान आकर्षित करता है।




अपने स्वभावपूर्ण और काम के गुणों के लिए इसकी सराहना करने के अलावा, और इसके सुंदर मंत्र के लिए, चीनी हमेशा इस दौड़ को बहुत सम्मान में रखते थे क्योंकि उन्होंने अपनी त्वचा और उनके मांस दोनों का लाभ उठाया है।

दरअसल, चाउ चाउ की त्वचा का मूल्य है कि जब एक युवा विवाहित जाति के छह प्रतियों के साथ अपने पिता द्वारा संपन्न किया गया था, और एक और भी अधिक नाटकीय विमान, जो परंपरागत रूप से स्थापित किया गया था जिस तरह से है कि में गिना था इन कुत्तों को बलिदान करना अजीब था, क्योंकि इस तरह उनकी त्वचा और बाल क्षतिग्रस्त नहीं थे। ।

, उसका मांस के उपयोग के संबंध हालांकि आज अधिक से अधिक चीनी नागरिकों को जो अपने खपत अस्वीकार अभी भी तुलना में व्यंजनों के एक टुकड़े को और इसकी बनावट और मेमने के साथ स्वाद के रूप में ज्यादा मूल्य बना हुआ है।

इस नस्ल के मांस की खपत विशेष रूप से आबादी में सराहना की गई है गुआंग्डोंग क्षेत्र, देश के दक्षिणपूर्व में जहां यह माना जाता है कि काले कुत्ते वे हैं जिनके पास उच्च पोषण की गुणवत्ता है, और आज भी वे मौजूद हैं मंचूरिया क्षेत्र, चीन के पूर्वोत्तर में, खेतों और उसके मांस का लाभ लेने के लिए इस दौड़ के प्रजनन के लिए समर्पित खेतों।

मानव उपभोग के लिए कुत्तों का उपयोग पश्चिमी यूरोपीय मानसिकता से पूरी तरह से हटा दिया जाता है, क्योंकि पश्चिम की संस्कृति में कुत्तों को एक सेवा पशु माना जाता है, लेकिन सभी के ऊपर, विभिन्न पहलुओं में एक महान साथी के रूप में जीवन का, एक मूल्यवान सहायक जिसके लिए उनके मालिक अपने स्नेह और सम्मान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा समर्पित करते हैं, जिससे उन्हें अपने घर में रहने की इजाजत मिलती है।

हालांकि, चाउ चाउ चीनी संस्कृति का मांस खाने की इस परंपरा भी कुत्तों के लिए एक अनूठा प्रशंसा से पता चलता है, और विशेष रूप से इस दौड़ के लिए, क्योंकि उसके गुणों के पूरे के लिए मूल्यों, कुछ के लिए रोमांटिक और पौराणिक स्पष्टीकरण की तलाश के अलावा इसकी सबसे हड़ताली विशेषताओं में से।

उदाहरण के लिए, होने के औचित्य के लिए नीली जीभ ऐसा माना जाता है सुंदर कहानी कि यह एकमात्र जानवर था, जिसके मूल्य और गुणों के आधार पर, दुनिया के निर्माण के दौरान इसे उत्साह और सितारों को चाटना करने की इजाजत थी, जिसने अपनी विशेष जीभ के साथ अपनी जीभ डाली।

और किंवदंतियों में से एक दौड़ के बारे में परिचालित, अपनी अनूठी स्वभाव और असाधारण उपस्थिति का औचित्य साबित करने, वे कहते हैं यह अन्य जातियों के उन लोगों की तरह एक कुत्ता नहीं है, लेकिन भालू, से संबंधित हो जाएगा जो निस्संदेह , केवल से संबंधित है दौड़ के चारों ओर पौराणिक कथाओं. फिर भी, 1820 में लंदन चिड़ियाघर ने एक चिड़ियाघर को एक जिज्ञासा के रूप में दिखाया, जो कि अपने पंख और उनकी जीभ और श्लेष्म झिल्ली के रंग के लिए भालू की तुलना करता था।

और चाउ चाउ, अठारहवीं सदी के रूप में देश से विदेशी देशों, और व्यापार संबंधों का केवल छिटपुट एपिसोड हुआ साथ प्रभावों और आदान-प्रदान करने के लिए बंद हो गया है जब तक चीन नहीं छोड़ा था, हालांकि उनमें से कुछ अभियानों के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण थे मार्को पोलो, धन्यवाद, जो यूरोप में आया था, कभी-कभी गुप्त रूप से, गेहूं पास्ता, चावल या रेशम के रूप में मूल्यवान सामग्री।

लेकिन अठारहवीं और उन्नीसवीं सदी के बीच इंग्लैंड दुनिया की सबसे बड़ी वाणिज्यिक और आर्थिक शक्ति बन गया, और चीन सहित ग्रह के लगभग हर कोने के साथ वस्तुओं और वस्तुओं के आदान-प्रदान के लिए मार्ग स्थापित किए।

इसने एशिया के सबसे महत्वपूर्ण बंदरगाहों में वाणिज्यिक पदों की स्थापना की और वहां से उन्होंने ग्रेट ब्रिटेन को चीन, जापान या भारत के कुछ सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं में से कुछ भेजना शुरू कर दिया।

और चूंकि हमेशा कुत्तों के लिए अंग्रेजी को बहुत अच्छा लगा है, जैसे ही पूर्व के साथ विनिमय के मार्ग खोले गए थे, उनके उद्देश्यों में से एक उन देशों से देशी दौड़ आयात करना था।

कुछ ऐसे थे, सिद्धांत रूप में, निर्यात नहीं किया जा सका, क्योंकि उन्हें कुलीनता या उच्च वर्गों द्वारा पवित्र, या विशेष कब्जे के रूप में माना जाता था, जैसा मामला है पेकीनी कुत्ते लेकिन यह चो चो, एक जानवर जो ग्रामीण इलाकों में रहता था और बाजारों में स्वतंत्र रूप से खरीदा जा सकता था, के साथ समान नहीं था।

जहां चो चो कुत्ते नस्ल से आता हैताकि ब्रिटिश नस्लों में उस नस्ल की कुछ प्रतियां देखी जा सकें। सबसे पहले इसे "चीन के जंगली कुत्ते" के रूप में जाना जाता था, लेकिन जल्द ही यह दौड़ में से एक बन गया रानी विक्टोरिया, कुत्तों के बारे में महान भावुक, में था उसकी हैचररी.

पहली बार जब इस नस्ल का एक नमूना कुत्ते के शो में आया तो 1880 में था, उस समय की सबसे महत्वपूर्ण प्रदर्शनी में, क्रिस्टल पैलेस में आयोजित किया गया था- लेकिन यह था हंटले की मार्चियंस जो इतिहास के लिए इंग्लैंड में नस्ल के अग्रणी प्रजनक के रूप में बनाई गई थी.

उन प्रारंभिक वर्षों के दौरान चो चो उच्च समाज की महिलाओं के हाथों में था, जिन्होंने 18 9 5 में स्थापित किया था दुनिया में दौड़ का पहला क्लब और इसकी पहचान और इसके पहले मानक के प्रकाशन को मिला केनेल क्लब.

शिक्षा और प्रशिक्षण

चो चो की देखभाल कैसे करेंके बारे में चो चो कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे, कहें कि कभी-कभी आप थोड़ा जिद्दी हो सकते हैं, आपको अपनी ज़रूरत है ट्रेनर प्रेम और दृढ़ता को बुद्धिमानी से संयोजित करें, और हमेशा श्रेष्ठता की स्थिति का दुरुपयोग किए बिना, हमेशा कार्य करें।

यह महत्वपूर्ण है कि मालिक को पता चले कि आपके पालतू जानवर, सभी कुत्तों की तरह, अनुसरण करने के लिए आपको कुछ नियम और व्यवहार दिशानिर्देशों की आवश्यकता है. यह एक बहुत ही प्रभावी कुत्ता है और यह इसलिए puppyhood से यह स्थापित करने के लिए आवश्यक है, स्वाभाविक है और जल्दी, परिवार के पदानुक्रम बनाया है, इसलिए अपना हिस्सा तुलना में एक उच्च जगह "झुंड" में भरने की कोशिश न करें और सबकुछ में अपने स्वामी का पालन करें।

लेकिन बल के साथ अधिकार और दृढ़ता को भ्रमित मत करो, क्योंकि चो चो सबमिशन या डर द्वारा काम नहीं करता है, लेकिन प्रशंसा और सम्मान से। यदि शक्ति का दुरुपयोग किया जाता है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि जानवर अपने मालिक के प्रति अस्वीकृति दिखाता है और एक अपमानजनक और असामान्य जानवर बन जाता है।

चो चो को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

इसी प्रकार, यदि उनके मालिकों में कमजोरी या विसंगति कथित अपनी इच्छा थोपने और बहुत अधिकार और अपने आसपास के लोगों के साथ भी आक्रामक बनने की कोशिश कर सकते हैं।

इसलिए, लक्ष्य, उसके स्नेह, प्रशंसा, विचार और विश्वास, एक सतत काम आसान नहीं है और कभी कभी जो जीतने के लिए है कुत्तों और के बारे में कुछ ज्ञान से निपटने में कुछ अनुभव की आवश्यकता होती है कुत्ते के व्यवहार के झरने।

इसलिए, अनुभवहीन मालिकों को पेशेवरों की मदद और सलाह लेना चाहिए या एक कार्य समूह में नामांकन करना चाहिए जो उन्हें अपने कुत्ते को अच्छी तरह से शिक्षित करने के लिए सही टूल प्रदान करता है।

एक और आवश्यक काम जो किया जाना चाहिए एक है प्रारंभिक सामाजिककरण प्रक्रिया, जो गहन और विविध होना चाहिए। यह वास्तव में शुरू होना चाहिए जब पिल्ला कुछ सप्ताह पुराना हो, और इससे पहले कि वह अपने अंतिम घर तक पहुंच जाए।

दोनों का लक्ष्य ब्रीडर के रूप में नया परिवार पशु के साथ दिन में अधिकतम संख्या साझा करने का प्रयास करना है, खासकर पहले महीनों के दौरान, और इसे सभी में शामिल करना दैनिक दिनचर्या और यहां तक ​​कि असाधारण गतिविधियों, ताकि सभी प्रकार के अनुभव प्रदान किए जा सकें और भविष्य में किसी भी स्थिति पर प्रतिक्रिया करने और लेने में सक्षम होने के लिए प्रशिक्षित किया जा सके।

खिला

चाउ चो कुत्ते को कैसे खिलाया जाए

के बारे में चो चो कैसे फ़ीड करें, आपका आहार उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए। यह संतुलित होना चाहिए और प्रोटीन, स्वस्थ वसा और कार्बोहाइड्रेट जैसे खनिज और विटामिन और खनिज जैसे पोषक तत्वों की अच्छी आपूर्ति होनी चाहिए।

चो चो के आहार को संतुलित किया जाना चाहिए, खासकर उस समय जब पालतू अभी भी पिल्ला है। इस तरह हम गारंटी देंगे कि आप एक सुरक्षित और स्वस्थ तरीके से बढ़ेंगे।

उदाहरण के लिए, पहले तीन महीनों के दौरान हम दैनिक खुराक को चार खुराक में विभाजित करेंगे। चार से सात महीने के बीच में तीन से विभाजित किया जाएगा, 8 से 17 महीने के बीच दो। 18 महीने की उम्र के बाद आप दिन में एक बार उसे खिला सकते हैं।

अमेज़ॅन कुत्तोंयदि चो चो स्ट्रैंड गर्भवती है तो आपको विशेष ध्यान देना चाहिए (कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं)। गर्भावस्था के दूसरे महीने से और स्तनपान के समय के दौरान महिलाओं को दिन में दो से तीन बार खाने की जरूरत होती है।

एक समस्या जो लगभग कम कुत्ते नस्लों को प्रभावित करती है, इसकी कम गतिविधि के कारण, है मोटापा. इससे बचने के लिए, हमें अपने आहार का ख्याल रखना और उनका पालन करना चाहिए ताकि वे आसानी से वजन बढ़ा सकें।

यह उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक है कुत्ते के भोजन चो चो गुणवत्ता और जानवर दैनिक अभ्यास करता है और गतिविधि है। सौभाग्य से, विशिष्ट दुकानों या ऑनलाइन में खरीदना आसान है।

स्वास्थ्य और रोग

कुत्ते नस्ल चो चो रोगोंचो चो नस्ल कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त नहीं है, लेकिन कभी-कभी पीड़ित होता है श्वसन समस्याएं नाक के मार्गों के खराब खुलने के कारण, या आंखों की बीमारियां आंखों के खराब खुलने के कारण।

दूसरी तरफ, कोट से अधिक उसे पीड़ित होने के लिए प्रवण बनाता है एलर्जी विभिन्न प्रकार के। लेकिन यह एक समस्या कुत्ते, कमजोर या बीमार नहीं है, और औसत से अधिक दीर्घायु है।

पशु चिकित्सा देखभाल चो चो

वर्ष में कम से कम दो बार पशुचिकित्सा को देखना बहुत महत्वपूर्ण है। वह विशेषज्ञ है जिसकी देखभाल करनी चाहिए टीकाकरण कार्यक्रम और के बाहरी और आंतरिक deworming. संभवतः पता लगाने में सक्षम होने के लिए आपको पालतू जानवरों का भी ट्रैक रखना चाहिए चो चो में बीमारियों या स्वास्थ्य की समस्याएं.

अच्छी तरह से देखभाल और खिलाया 9 और 12 साल के बीच समस्या के बिना रह सकते हैं। लेकिन यह कई नमूनों के बारे में जाना जाता है जो 15 साल तक पहुंच चुके हैं। आप देख सकते हैं कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए कुत्ते कितने साल के हैं?.

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

चो चो कुत्ते की देखभाल कैसे करेंके लिए के रूप में चो चो की देखभाल कैसे करें, हालांकि इसमें एक विशिष्ट सौंदर्य व्यवस्था नहीं है, यानी, इसकी आवश्यकता नहीं है विशेषता कटौती, हां यह माना जा सकता है कि यह एक कुत्ते है जो काफी अच्छी तरह से हेयरड्रेसिंग आवश्यकताओं के साथ है, क्योंकि यह सही परिस्थितियों में है उसका मंत्र एक उल्लेखनीय देखभाल की मांग करता है.

भले ही यह एक प्रति है छोटे बाल या के लंबे बाल, चो चो एक शानदार कोट द्वारा विशेषता है। मोटी और प्रचुर मात्रा में, के बारे में आवश्यकता है नॉट्स को बनाने से रोकने के लिए कुछ सावधानी और दृढ़ता, जो कि कट्टरपंथी समाधानों का सहारा लेना आवश्यक हो सकता है sheared.

ब्रश

बाल देखभाल चो चोकंघी और ब्रशिंग इस नस्ल की व्यवस्था में पशु की गहराई में मौलिक दिनचर्या है। सिद्धांत रूप में आपको इसे सप्ताह में कम से कम दो बार ब्रश करना होता है, लेकिन आपको लंबे बालों के नमूने में आवृत्ति और समर्पण को बढ़ा देना चाहिए, खासकर पिघलने की अवधि के दौरान।

मौलिक उपकरण एक अच्छा है धातु कांटेदार ब्रश और इस घने मंडल के नीचे तक पहुंचने के लिए पर्याप्त लंबाई के साथ। और कुछ मामलों में आप अंडरकोट काम करने के लिए एक रेक का भी उपयोग कर सकते हैं।

अमेज़ॅन कुत्तोंशेर की विशेषता खत्म अनाज के खिलाफ इसे जोड़कर और शरीर के सभी हिस्सों में सीधे बालों को छोड़ने और सीधे छोड़ने की कोशिश कर हासिल की जाती है।

शरीर। और दौड़ के दोनों सिर बानगी, एक नाटकीय खत्म एक धातु कंघी का उपयोग करें और अनाज के खिलाफ इसका इस्तेमाल करना चाहिए के लिए पैर, हाथ और पैर की तरह अन्य क्षेत्रों में, क्रम में देने के लिए मात्रा और गोलाकार आकार accentuate।

स्नान

चो चो कैसे स्नान करेंचो चो को केवल स्नान करने की आवश्यकता होती है जब यह वास्तव में गंदा होती है, और हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि, उनके बालों की बड़ी मात्रा और घनत्व के कारण, यह कार्य बिल्कुल सरल नहीं है।

एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू बहुत गर्म पानी का उपयोग नहीं करना है, क्योंकि यह फर को पकड़ सकता है।

और हमेशा एक अच्छा चुनना भी मौलिक है शैम्पू और विशिष्ट कंडीशनर जो आपके बालों की प्राकृतिक विशेषताओं को नहीं बदलता है। वे ऐसे उत्पाद होने चाहिए जो त्वचा के पीएच को परिवर्तित न करें और इससे आपके कोट की विशेषता बनावट प्रभावित न हो।

सौभाग्य से, के रूप में चाउ चाउ कुत्ते व्यापक रूप से कुत्ते शो के लिए प्रयोग किया जाता है, उनके मालिकों दौड़ के लिए विशेष रूप से डिजाइन उत्पादों की एक श्रृंखला के साथ बाजार में है और अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे उपयुक्त का चयन कर सकते हैं।

यह ध्यान रखें कि अगर हम एक विशेष घटना या प्रदर्शनी है, जो उसे सुंदर कोट लग रहा है के लिए पशु ले रहे हैं, यह पहले से कुछ दिनों के स्नान के लिए इतना है कि बाल इसकी बनावट ठीक बेहतर है और कंघी जा सकता है और आकार का एक तरह से दिलचस्प है बहुत अधिक प्रभावी।

सुखाने

शो शो के बालों को कैसे सूखा जाएइस कुत्ते की व्यवस्था में एक और महत्वपूर्ण हिस्सा है स्नान के बाद इसे बहुत अच्छी तरह से सूखें, नॉट्स को बनाने से रोकने के लिए, इसे नम छोड़ने के बिना।

पर्याप्त शक्ति के निष्कर्ष का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जो अंडरकोट में शेष सभी पानी को हटाने में सक्षम है, क्योंकि यह अधिक प्रभावी ब्रशिंग की अनुमति देता है और मृत बालों को खत्म करने में मदद करता है, जिसे केवल कंघी या उपयोग करके उपयोग नहीं किया जा सकता है। ब्रश

नाखून की स्थिति की जांच करने के लिए स्नान के पल का लाभ उठाना सुविधाजनक है, और यदि आवश्यक हो, तो उन्हें उचित लंबाई तक काट लें, जानवरों को चोट पहुंचाने के लिए सावधानी बरतें।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा चो चो आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?
कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ताकुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
कुत्ते नस्लों | leonberguerकुत्ते नस्लों | leonberguer
दुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लें
बालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैंबालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैं
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
स्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहारस्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहार
© 2021 taktomguru.com