taktomguru.com

अमेरिकन वायरहेयर या अमेरिकन बालों वाली बिल्ली

के बीच में की विशेषताएं

अमेरिकी कठोर बिल्ली (अमेरिकी whirehair) अपने असाधारण कोट, किसी न किसी और कठोर को हाइलाइट करता है, जो इसे अन्य बिल्ली की नस्लों से अलग करता है। ए के साथ प्यार चरित्र, यह अद्भुत साथी जानवर बहुत बुद्धिमान है। इसके अलावा, यह चित्रों और रंगों की एक विशाल श्रृंखला में मौजूद है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं अमेरिकी वायरहेयर या अमेरिकी हार्ड बालों वाली बिल्ली नस्ल: व्यवहार, उपस्थिति, स्वास्थ्य और रोग, उत्पत्ति और इतिहास, भोजन और देखभाल। क्या आप इस खूबसूरत जानवर को खोजना चाहते हैं?

आप भी मिलना पसंद कर सकते हैं मेन कून बिल्ली.

अमेरिकी वायरहेयर बिल्ली चरित्र

अमेरिकी वायरहेयर व्यवहार

अमेरिकी वायरहेयर बिल्ली के पास एक मिलनसार चरित्र है, नाटक करते समय नाजुक है और बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलकर प्रतिष्ठा है, कुत्तों सहित। इसी प्रकार, इसकी व्यवहार यह बहुत शांत और आरक्षित है। के साथ अपने करीबी संबंध के कारण अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली, इस बिल्ली का बच्चा एक ही अनुकूल व्यक्तित्व है।

अमेरिकी वायरहेयर में ए है बहुत स्वतंत्र और प्रमुख स्वभाव. यह एक बहुत बिल्ली है जीवंत, एथलेटिक और तेज़. उसके साथ रहना एक बिल्ली के रूप में छिपे हुए लोमड़ी टेरियर के साथ ऐसा करना है: यह एक जानवर है इच्छाशक्ति, चुस्त, बुद्धिमान, उत्सुक और घर या बगीचे में सबसे अचूक स्थानों में छिपाने की क्षमता है।

मालिकों का कहना है कि कठिन बाल बिल्ली वह घर और अन्य दौड़ "लौह पंजे" के साथ ले जाता है, लेकिन वह एक अच्छा पिता है। वे दृढ़ता से स्वतंत्र चरित्र के साथ स्नेही और चंचल हैं। यह एक आराम और सौहार्दपूर्ण दौड़ है। उनके रक्षकों का कहना है कि वह शायद ही कभी विनाशकारी है और वह पकड़ा जाना पसंद करती है।

अमेरिकी wirehair बिल्ली के लक्षण

अमेरिकी वायरहेयर पहलू

अमेरिकी वायरहेयर बिल्ली नस्ल की सबसे विशिष्ट विशेषता इसकी फर है. स्पर्श के लिए अचूक, इसमें आस्ट्रखन का बनावट है। सभी बाल सामान्य से पतले होते हैं, वे घुमाए जाते हैं, घुमाए जाते हैं या घुमाए जाते हैं।

कोट सबसे की सराहना की मोटी और किसी न किसी तरह है, लेकिन एक बिल्ली के बच्चे जाहिरा तौर पर घुंघराले बाल के साथ पैदा हुआ, आप केवल यह परिपक्वता पर हिलाया, जबकि कोट कि केवल मामूली लहरदार जन्म हैं पहले साल भर विकसित करने के लिए जारी रख सकते हैं हो सकता है। घुंघराले whiskers अत्यधिक मूल्यवान हैं।

के लिए के रूप में अमेरिकी वायरहेयर की शरीर रचना यह मध्यम आकार और बड़े, मांसपेशियों की एक कठोर बिल्ली है और शरीर के साथ अमेरिकी शॉर्टएयर के समान ही है। सिर, गोलाकार, प्रमुख cheekbones और एक अच्छी तरह से विकसित snout और ठोड़ी है।

नाक में थोड़ी अवतल प्रोफ़ाइल होती है और त्वचा को कोट के रंग के साथ सामंजस्य बनाना चाहिए। आंखें, बड़े और गोल, उज्ज्वल और पारदर्शी हैं और रंग को फर से मेल नहीं करना पड़ेगा।

कान, औसत आकार के, बहुत अलग हैं। मजबूत पैर, शरीर के बाकी हिस्सों के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक, फर के समान रंग के कॉम्पैक्ट पैड में समाप्त होते हैं। पूंछ, जो गोलाकार टिप की तरफ तेज है, आकार में मध्यम है।

इस नस्ल के बिल्ली के बच्चे बहुत घुंघराले बाल के साथ पैदा होते हैं। वयस्कों में, फर, अर्ध-लंबे, कठोर और ठंढ, अपने लोचदार और घुंघराले बनावट को बरकरार रखता है। कानों के अंदर वाले बाल, घुमाए जाते हैं और मुड़ते हैं।

यह अधिक महत्वपूर्ण है कि बालों का सेट विशेष रूप से प्रत्येक बाल के कर्ल की तुलना में कड़ी मेहनत, घुंघराले और पूर्ण शरीर में दिखता है। फर तरंगों के बजाय कर्ल बनाता है और घुंघराले whiskers पसंद कर रहे हैं।

यदि आप अपने बाल बढ़ने की दिशा में एक अमेरिकी वायरहेयर को स्ट्रोक करते हैं, तो यह रेशम के रूप में चिकनी महसूस करेगा। दूसरी ओर, यदि आप इसे अनाज के खिलाफ स्ट्रोक करते हैं, तो यह एल्यूमीनियम स्पंज के रूप में मोटा लग जाएगा।

कभी-कभी प्रकृति हमें आश्चर्यचकित करती है जो पूरी तरह से सामान्य माता-पिता के झुकाव में अप्रत्याशित रूप से दिखाई देती है। एक निश्चित सहज उत्परिवर्तन के कारण अज्ञात हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उनमें से कुछ, योग्य प्रजनकों के हित के लिए धन्यवाद, नई नस्लों को तैयार करना।

यह अमेरिकी वायरहेयर, हार्ड बालों वाली अमेरिकी बिल्ली का मामला है, जिसका मुख्य विशेषता एक बहुत घनी, लहरदार और मोटा स्पर्श मैटल है, प्रजातियों में अद्वितीय, घुंघराले बाल से बना है जो उनमें से प्रत्येक को एक हुक बनाने के लिए समाप्त होता है।

आइए अधिक विस्तार से देखें अमेरिकी वायरहेयर बिल्ली कैसा है और दौड़ मानक.

  • भार: 3.5 और 7 किलो के बीच।
  • आकार: अमेरिकी वायरहेयर एक मध्यम आकार की बिल्ली है।
  • हेड: गोल सिर और शरीर के साथ प्रदान किया। गालियां ऊंची हैं।
  • नाराज: स्नाउट और नाक मध्यम या छोटा होते हैं और ठोड़ी सामान्य रूप से विकसित होती है।
  • नाक: थोड़ा सा अवतल वक्र प्रस्तुत करता है।
  • कान: कान मध्यम, चौड़े होते हैं और बाहरी की तरफ झुकाव नहीं करते हैं, बल्कि न ही लंबवत होते हैं।
  • आंखें: उज्ज्वल, चमकीले और बड़े, वे गोल हैं और थोड़ा झुकाव और काफी अलग हैं।
  • शरीर: यह मध्यम आकार का, आयताकार और सीधे पीठ के साथ होता है - थोरैक्स गोलाकार होता है और कंधों की नितंबों की समान चौड़ाई होती है। पेशाब पतला लेकिन मजबूत है, और कंकाल मध्यम है।
  • गर्दन: मध्यम और मांसपेशियों।
  • पैर: पैरों की मध्यम लंबाई और हड्डियां होती हैं - वे मजबूत होते हैं और शरीर के साथ आनुपातिक होते हैं।
  • पूंछ: यह शरीर के साथ प्रदान किया जाता है। टिप न तो तेज और न ही तेज होना चाहिए।
  • बाल: बाल, लघु बीच है और विरासत, बहुत घने semicorto- बाल के तीन प्रकार प्रस्तुत करता है: कवर, माध्यमिक और subpelo- मूंछ और बाल घुंघराले कान हैं।
  • त्वचा: कोट के रंग के साथ सामंजस्य बनाना चाहिए।
  • रंग: सभी रंग और पैटर्न स्वीकार किए जाते हैं।
  • उत्पत्ति की तारीख: 1 9 66
  • उत्पत्ति का स्थानयूएसए
  • पूर्ववर्तियों: फार्म बिल्ली, अमेरिकी शॉर्टएयर।
  • क्रॉसिंग की अनुमति है: अमेरिकी शोरिहायर

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

इतिहास और मूल अमेरिकी वायरहेयर बिल्लीयद्यपि हार्ड-बालों वाली बिल्लियों की स्पोराडिक उपनिवेशों को उनके प्राकृतिक अवस्था में देखा गया था, इस प्रकार की बिल्ली अंततः विलुप्त हो गई। पहला अमेरिकी वायरहेयर जिसमें से यह ज्ञात है कि 1 9 66 में वेरोना, न्यूयॉर्क में एक खेत पर पैदा हुए कूड़े का हिस्सा था। उन्होंने इसे "एडम" कहा और यह लाल और सफेद था।




यह पहली बिल्ली थी जिसने इस विशेषता का मिश्रण प्रस्तुत किया था। उसके बाल पतले और कड़े थे और उनके बाल बहुत घुंघराले, मुड़ते और लोचदार थे, यहां तक ​​कि उनके फुसफुसाते हुए भी। उनके प्रजनक, जोन ओ`शेआ ने इस विशिष्टता को पहचाना और रोगी चयन कार्य के माध्यम से एक नई नस्ल पैदा की।

सबसे पहले वह अपने कूड़े के साथ, एक सामान्य मैटल में, और फिर उसके साथ किसी भी रिश्ते के बिना छोटे बाल वाले लोगों के साथ मिल गया था - यहां से एक नई नस्ल पैदा हुई थी। सभी अमेरिकी Wirehaired "एडम" और प्रजनन के लिए अन्य जानवरों के वंशज हैं, वे ध्यान से शोधन और इस दौड़ की व्यवहार्यता सुनिश्चित करने के वर्षों के माध्यम से चुना गया है।

1 9 78 में, सीएफए ने उन्हें चैम्पियनशिप श्रेणी दी और इस दौड़ को संयुक्त राज्य अमेरिका में बिल्ली के प्रदर्शन की प्रदर्शनी में भर्ती कराया गया। उत्तरी अमेरिका के बाहर, यह बहुत कम ज्ञात है।

असल में यह उत्परिवर्तन इंग्लैंड में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान पहले से ही हुआ था, क्योंकि यह केंद्रीय लंदन में सड़क बिल्लियों की एक उपनिवेश में मनाया गया था। लेकिन, दुर्भाग्यवश, प्रजनकों ने उत्परिवर्तन को ठीक से ठीक करने के लिए परेशान नहीं किया, जो पुनर्प्राप्त होने की संभावना के बिना खो गया था।

खिला

अमेरिकी वायरहायर कैसे फ़ीड करें

अमेज़ॅन बिल्लियोंके बारे में अमेरिकी वायरहेयर को खिलाने के सुझाव, हमें ज़ोर देना चाहिए कि यह एक पालतू जानवर नहीं है जिसे इस संबंध में विशेष देखभाल की आवश्यकता है। इसे गीली फ़ीड के साथ सूखे फ़ीड दोनों खिलाया जा सकता है। हालांकि क्रोकेट्स या मुझे लगता है कि उन्हें पोषक तत्वों की अधिक मात्रा मिलती है।

इसी प्रकार, यह सलाह नहीं दी जाती है कि "मानव" भोजन न दें क्योंकि यह उनके लिए उपयुक्त नहीं है। यह उन्हें आवश्यक पोषक तत्वों की मात्रा या गुणवत्ता नहीं देता है। उन्हें बिल्लियों के लिए अपने विशेष भोजन खाने के लिए छोटे से आदी होना चाहिए।

वर्तमान में, बाजार में आप आसानी से अपनी उम्र, कोट, गतिविधि और नस्ल के आधार पर बिल्ली भोजन पा सकते हैं। बेशक, यह हमेशा उच्चतम गुणवत्ता का होना चाहिए। आप इसे विशेष पालतू स्टोर में पा सकते हैं या इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

आप हमारे लेख में इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं एक बिल्ली को खिलाने के लिए कैसे

अमेरिकी वायरहेयर बिल्ली की देखभाल

अमेरिकन वायरहेयर की देखभाल कैसे करेंअमेरिकी बाल बिल्ली बाल देखभाल न्यूनतम है। मृत बाल को खत्म करने और नटों को बनाने से रोकने के लिए बस सप्ताह में एक बार या हर 10 दिनों में ब्रश पास करें।

आपको कितनी बार स्नान करना चाहिए, यह सलाह दी जाती है कि जानवर केवल वास्तव में गंदा हो। याद रखें कि ये फेलिन बहुत साफ हैं और अपने बालों को अपने लेगुआ के साथ रोजाना रोजाना तैयार करते हैं।

अमेरिकी हार्ड बालों वाली बिल्ली रंग

अमेरिकी wirehair विभिन्न रंगोंजैसा कि अन्य अमेरिकी जातियों में है, सभी रंगों और सभी चित्रों को अमेरिकी कठोर बिल्ली में पहचाना जाता है:

  • ठोस रंग और कछुआ: काला, लाल, नीला, क्रीम, सफेद (नीली आँखें, सुनहरा, अलग), हॉक्सबिल, ब्लू केरी ठोस रंगों और हॉक्सबिल के बाकी।
  • धुआं रंग: काला, लाल, नीला। सफेद को छोड़कर, बाकी ठोस रंग और कछुआ।
  • छायांकित और रंगीन रंग: छायांकित चांदी, छायांकित कैमियो, सिल्वर चिंचिला, कैमियो शैल। शेष ठोस रंग और कछुआ।
  • Tabbys (क्लासिक, टैब्बी): ब्राउन, लाल, नीला, क्रीम अन्य ठोस रंग और कछुए।
  • छायांकित Tabbys: रजत, कैमियो बाकी टैब्बी रंगों।
  • bicolored: सफेद रंग के साथ सफ़ेद रंग और कछुआ, सफेद रंग के साथ रंग और चित्रों के बाकी।

विविधता बिल्ली अमेरिकी अमेरिकी वायरहेयर नस्ल

अमेरिकी wirehair बिल्ली नस्लजैसा कि हमने पिछले खंड में उल्लेख किया है, रंगीन बिंदु, ठोस चॉकलेट और ठोस लैवेंडर को छोड़कर, सभी रंगों और चित्रों के वायरहेयर हैं, क्योंकि यह एक संकेत है कि उन्होंने संकरित किया है सियामी बिल्लियों या हिमालय।

इसका पर्दाफाश करने की एकमात्र आवश्यकता बालों का बनावट है। दुर्भाग्य से, इस नस्ल में, जैसा कि कई अन्य लोगों में कुछ विशेषताओं को रखने की आवश्यकता है, कई किटें इस अनमोल विशेषता के बिना पैदा होती हैं।

सभी वायरहेयर प्रजनकों को सभी भटकने वाले बिल्ली के बच्चे को घर मिलना चाहिए जो प्रदर्शनियों में प्रतिस्पर्धा करने के योग्य नहीं हैं।

क्लासिक लाल और सफेद टैब्बी

मूल बिल्ली का बच्चा लाल और सफेद था। चांदी को छोड़कर सभी रंगों में, सीएफए की आवश्यकता होती है कि आंखें चमकदार सुनहरे रंग हों। हालांकि, टीआईसीए, आंखों के रंग और कोट के रंग के बीच किसी भी रिश्ते को नहीं पहचानता है।

काला और सफेद धुआं

बाइकोलर धुएं ठोस बाइकोलर से नरम विपरीत होता है। आंतरिक परत केवल तब दिखाई देती है जब वे स्थानांतरित होते हैं, लेकिन वायरहेयर का कोट हमेशा इसे थोड़ा सफेद दिखने की अनुमति देता है।

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस सूचनात्मक लेख पर अमेरिकी कठोर बिल्ली या अमेरिकी वायरहेयर यह उपयोगी रहा है यदि आप बिल्लियों की अन्य प्रजातियों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी के बारे में जाने की सलाह देते हैं बिल्लियों की नस्लें. और यदि आप इन फेलिनों के भोजन, व्यवहार, स्वास्थ्य और शिक्षा पर सलाह लेना चाहते हैं, तो इस श्रेणी पर जाएं बिल्लियों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायरकुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायर
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
अमेरिकी कर्लअमेरिकी कर्ल
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
अमेरिकी कर्लअमेरिकी कर्ल
अमेरिकी बिल्ली कर्लअमेरिकी बिल्ली कर्ल
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
» » अमेरिकन वायरहेयर या अमेरिकन बालों वाली बिल्ली
© 2021 taktomguru.com