taktomguru.com

बेल्जियम चरवाहा

बेल्जियम चरवाहा
बेल्जियम शेफर्ड नस्ल

 बेल्जियम चरवाहा अपने मूल देश (बेल्जियम) की राष्ट्रीय जाति बन गई है और इनमें से एक में चरवाहे कुत्ते दुनिया में सबसे लोकप्रिय। उसके बीच में सुविधाओं आपकी ऊर्जा और गतिविधि को हाइलाइट करता है। ए के साथ चरित्र स्नेही, आज्ञाकारी और वफादार, परिवार और बच्चों के साथ पूरी तरह से रह सकते हैं। यह भी एक है कुत्ते नस्लों कि पालतू जानवरों के साथ सभी खेलों में अधिक उत्कृष्टता विकसित की जाती है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं बेल्जियम चरवाहा.

बेल्जियम चरवाहा के लक्षण

बेल्जियम पादरी कैसा हैवर्तमान में, बेल्जियम के चरवाहे आम जनता के बीच बड़ी सहानुभूति का आनंद लेते हैं, और सच यह है कि यह अच्छी प्रसिद्धि यह अच्छी तरह से योग्य है: से सुंदर तस्वीर, दयालु और हमेशा शिक्षित, अतिप्रवाह होने के लिए तैयार हैं निष्ठा और अपने स्वामी के प्रति प्यार.

मंडल के रंग और उसके कोट की लंबाई और बनावट में स्पष्ट मतभेदों के बावजूद, बेल्जियम चरवाहे की चार किस्में (Groenendael, tervueren, Malinois और laekenois) एक के साथ एक शक्तिशाली और सुंदर उपस्थिति साझा करें महान चरित्र, वितरित और पूरी तरह से वफादार. आइए इसकी भौतिक और व्यवहारिक विशेषताओं को विस्तार से देखें:

शारीरिक विशेषताओं

चरवाहा पहलू blega भौतिक दृष्टिकोण से, बेल्जियम चरवाहा एक मध्यम आकार का नमूना है, जो एक के साथ संपन्न है ठोस और मजबूत कंकाल, और एक संरचना शक्तिशाली मांसपेशियों, शुष्क, सुरुचिपूर्ण, लोचदार जो जानवर, तेजी से, विस्फोटक और हार्मोनिक के विकास की गारंटी देता है।

में से एक इस नस्ल की आवश्यक विशेषताओं यह है कि वह उस मुश्किल तक पहुंच गया है शक्ति और लालित्य के बीच संतुलन, क्योंकि सबसे अच्छे कुत्तों को मोटे नहीं होना चाहिए या कमजोर और बीमार उपस्थिति दिखाना चाहिए।

कई अन्य काम करने वाले कुत्तों के साथ, बेल्जियम चरवाहे का शरीर वर्ग है, महान और लोचदार आंदोलनों के, और हमेशा ले जाते हैं सिर उच्च और गर्व है, यह स्पष्ट कर रहा है कि उसकी शारीरिक उपस्थिति उसके लिए स्पष्ट रूप से प्रतिक्रिया देती है प्राकृतिक स्वभाव, शरारती, महान, स्पोर्टी, बहादुर और उदार।

इस महान स्वभाव की वजह से, जब यह गति में है तो ऐसा लगता है अथक- यह एक सीधी रेखा के बजाय एक सर्कल में स्थानांतरित होता है और इसके लंबे समय के बावजूद एक महान लालित्य है, जिसके साथ यह जितना संभव हो उतना जमीन शामिल करता है।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें बेल्जियम पादरी कैसा है और दौड़ मानक:

बेल्जियम चरवाहा प्रकार

  • सामान्य उपस्थिति: सौहार्दपूर्ण रूप से आनुपातिक, सुरुचिपूर्ण और शक्तिशाली, यह एक बहुत ही शरारती सिर है। यह पतली और मजबूत पेशी है। देहाती, बाहरी जीवन के आदी है और वायुमंडलीय विविधता का प्रतिरोध बहुत अच्छी तरह से करता है।
  • आकार और आकार: बड़ा
  • क्रॉस पर ऊंचाई: 60-66 सेमी (पुरुष) और 56-62 सेमी (महिला)।
  • भार: 25-30 किलो (पुरुष) और 20-25 किलो (महिला)।
  • किस्मों: ग्रोनेंडेल, टर्वेरेन, मालिंस और लाकेनोइस।
  • शव: इसका शरीर एक वर्ग बनाता है, यानी, इसकी लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई के बराबर होती है। स्नैप की लंबाई सिर की आधा लंबाई के बराबर या थोड़ा अधिक है। उसकी वापस यह दृढ़, छोटा और मांसपेशी है, इसकी ओर इशारा किया गया है। कमर यह ठोस, छोटा, व्यापक और मांसपेशी है, और समूह थोड़ा झुका हुआ और चौड़ा है, हालांकि अधिक नहीं है।
  • सिर: उच्च और मध्यम लंबा, यह रेक्टिलिनर, अच्छी तरह से ढाला और पतला है।
  • खोपड़ी: यह सिर की लंबाई के अनुपात में, मध्यम आयाम का है। माथे गोल और नाली माध्यम से थोड़ा चापलूसी है, थोड़ा स्पष्ट। Occipital क्रेस्ट अविकसित है।
  • थूथना: आंखों के नीचे मध्यम लंबाई और अच्छी तरह से ढाला, नाक के दृष्टिकोण के रूप में धीरे-धीरे घटता है। होंठ पतले, अच्छी तरह से एक साथ और बहुत रंगे हुए हैं।
  • कवक: काला।

    विवरण काले बेल्जियम चरवाहे पिल्ला
    ब्लैक बेल्जियम चरवाहे कुत्ते नस्ल

  • आंखें: मध्यम, न तो प्रमुख और न ही धूप, और कुछ हद तक बादाम के आकार के, वे भूरे रंग के, बहुत अंधेरे हैं, पलकें के किनारों के किनारों के साथ। कान: वे छोटे प्रत्यारोपण, त्रिकोणीय और टिप के साथ छोटे हैं। चेतावनी में, कुत्ता उन्हें सीधे और लंबवत ले जाता है।
  • कान: वे छोटे, त्रिभुज आकार में, कठोर और बिंदु के अंत के साथ हैं। जब कुत्ता चौकस होता है, तो यह खड़ा और सीधा होता है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोको): यह मध्यम है।
  • mandibles: जबड़े मजबूत होते हैं और विकसित होते हैं, ताकि दांत पूरी तरह से दंत आर्क में फिट हो जाएं। दांत स्वस्थ और पूर्ण है, और काटने कैंची या कभी-कभी क्लैंप होता है।
  • गरदन: यह कुछ विस्तारित, बहुत मांसपेशियों और बिना dewlap के है। यह कंधे क्षेत्र की ओर खड़ा और चौड़ा दिखाई देता है। नाप थोड़ा कमाना है।
  • स्तन: यह बहुत व्यापक नहीं है, लेकिन यह अच्छी तरह से इच्छुक है। पसलियों शीर्ष पर arched हैं।बेल्जियम चरवाहा आकार
  • पिछले सदस्य: वे ठोस हड्डियों के साथ संपन्न होते हैं, लेकिन भारी, और मजबूत और पतली मांसपेशियों में नहीं होते हैं। वे टुकड़े हैं और सामने से, पूरी तरह से समानांतर देखा जाता है। के लिए के रूप में कंधों, कंधे के ब्लेड लंबे और तिरछे होते हैं, जो कंधों से अच्छी तरह से जुड़े होते हैं, और ह्यूमरस के साथ एक खुले खुले कोण होते हैं। Forearms और हथियार वे लंबे और सीधे हैं, और बाहों, लंबी और तिरछी, फर्म कोहनी के साथ, न तो अलग और न ही एक साथ।
  • बाद के सदस्य: वे भारीपन की उपस्थिति के बिना शक्तिशाली हैं। प्रोफ़ाइल में देखा, वे plumb हैं और, पीछे से देखा, वे पूरी तरह से समानांतर हैं। उनके पैर मध्यम लंबाई के, वे मध्यम और मजबूत जांघों के साथ व्यापक और मांसपेशी होते हैं। गोद कूल्हे पर चढ़ाओ। hocks अच्छी तरह से उतरे, वे व्यापक, मांसपेशी और कोणीय हैं।
  • pies: गोलाकार आकार में, तथाकथित "बिल्ली के पैर" में उनकी उंगलियां झुकती हैं और एक साथ बहुत करीब होती हैं। पैड मोटे और लोचदार होते हैं, और नाखून अंधेरे और मोटे होते हैं।
  • पूंछ: अच्छी तरह से प्रत्यारोपित, आधार पर मजबूत, मध्यम लंबाई का है, हॉक से अधिक है। बाकी पर, कुत्ता, यह कार्रवाई में corvejón- की ऊंचाई पर वापस टिप तुला के साथ लटका हुआ है, उच्च किया जाता है, लेकिन आमदनी, और अधिक घुमावदार टिप से अधिक नहीं है, लेकिन किसी भी अपनाने नहीं पल हुक आकार।
  • त्वचा: यह पूरे शरीर पर लोचदार और अच्छी तरह से फैला हुआ है।
  • बाल: किस्मों में groenendael और tervueren बाल चिकनी और लंबी है, खासकर छाती और गर्दन में, जहां यह एक कॉलर और डबल ठोड़ी खेलता है। यह जांघ के पीछे "पैंट" दिखाता है। मालिंस किस्म में यह शरीर पर छोटा होता है लेकिन पूंछ और गर्दन पर अधिक प्रचुर मात्रा में होता है, और जांघों के पीछे फ्रिंज होता है। लाकेनोइस में शर्मीली, मोटा और सूखा फर है। यह शरीर पर लगभग 6 सेमी लंबा है, लेकिन सिर के शीर्ष पर, माथे पर और अंगों पर छोटा है। पूंछ एक पोम्पाडोर नहीं बनता है।
  • रंग: ग्रोनेंडाल ब्लैक ज़ैनो (लोकप्रिय है काला बेल्जियम चरवाहे)। tervueren, Carbonado (हलके पीले रंग का, लाल या काले मुखौटा, Malinois साथ ग्रे, काला, मास्क, और laekenois, लाल रंग के साथ लाल Carbonado थूथन और पूंछ पर कार्बन के निशान के साथ।
  • प्रस्ताव: उच्च गति पर, पैर ट्रोट पर आधा विमान के करीब पहुंच, आयाम मध्यम और नियमित रूप से और हिंद अंग की एक अच्छी गति के साथ आसान आंदोलन है, पहले वृद्धि बहुत ज्यादा के बिना। पूर्ण गति से चलते समय वह अचानक दिशा बदल सकता है।

बेल्जियम चरवाहा के चरित्र

बेल्जियम चरवाहा व्यवहार

बेल्जियम पादरी एक है चरित्र सतर्क और सक्रिय, एक महान जीवन शक्ति है। वह अपने गुरु का एक दृढ़ और उत्साही बचावकर्ता है, और इसमें एक आदर्श चरवाहे कुत्ते, गार्ड, रक्षा और सेवा के सभी गुण हैं।

उसकी स्वभाव तेज और सतर्क, और उसका व्यक्तित्व निश्चित रूप से, डर या आक्रामकता के किसी भी संकेत के बिना, शरीर के दृष्टिकोण में और में स्पष्ट हैं घमंड अभिव्यक्ति और उसकी चमकदार आंखों को सतर्क करें।

इसके अलावा, बेल्जियन शेफ़र्ड एक कुत्ता अपने मालिक के लिए कोमलता बह निकला, जिनके साथ उन्होंने एक बहुत करीबी और अटूट भावनात्मक बंधन स्थापित है, और है कि एक बड़ा फायदा है जब भी यह प्रशिक्षण के जवाब किसी तरह का प्रयोग किया जाता है। इसके अलावा, क्योंकि यह एक कुत्ता है जो स्नेह की बहुत जरुरत है, उसे प्यार महसूस करना चाहिए और विश्वास और दोस्ती के माहौल में रहना चाहिए।

बेल्जियम चरवाहे व्यवहार कैसा है

चरवाहे की यह नस्ल अपने आस-पास के कुत्ते की स्थितियों से प्राप्त एक दृष्टिकोण, सुनने और गंध से दृष्टि से अपने परिवेश को देखता है। एक अज्ञात व्यक्ति या जानवर से पहले, हमेशा समझदारी से व्यवहार करें।

  • शक्ति: उच्च स्तर यह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है जिसे नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है।
  • स्वभाव: सतर्क और सक्रिय, वह झुंड का सबसे अच्छा अभिभावक और एक महान साथी जानवर है, वह चौकस और साहसी है, और आक्रामकता की कमी है।
  • अनुकूलन क्षमता: मध्यम / उच्च। यदि आप गारंटीकृत अभ्यास कर रहे हैं तो शहर में अच्छी तरह से रहें
  • सुजनता: बहुत अधिक चलने और खेल का सहयोग, परिवार का एक प्यारा सदस्य है
  • स्वास्थ्य: अच्छा वंशानुगत बीमारियों से पीड़ित होने के लिए थोड़ा प्रवण।
  • लंबी उम्र: औसत 12 से 12 साल के बीच रहते हैं। आप हमारे लेख देख सकते हैं कुत्ते कितने रहते हैं.
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी इसकी प्रकृति के कारण, इसे एक चरवाहे कुत्ते, गार्ड और रक्षा, ट्रैकिंग, आपदाओं में बचाव, दवाओं और विस्फोटकों का पता लगाने, आज्ञाकारिता या चपलता के रूप में शिक्षित किया जा सकता है।
  • उपयोग: शेफर्डिंग, गार्ड और सर्विस
  • अन्य नाम: बेल्जियम शेफर्ड डॉग / बर्गर बेल्ज / बेल्जिशर शाफरहुंड

विशेषताओं बेल्जियम चरवाहे चरित्र

बेल्जियम पादरी खुद को मानता है सबसे कुलीन चरवाहे कुत्तों में से एक जो उनके सामंजस्यपूर्ण संरचना और उनकी चरम बुद्धि के कारण मौजूद है। इन बुनियादी सुविधाओं इस दौड़ में सबसे व्यापक रूप दुनिया भर में इस्तेमाल में से एक बना दिया है, तो यह मौजूद है और महत्व के सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कुत्ते संगठनों द्वारा मान्यता प्राप्त है सरकारी cinofilia भीतर (आप यहाँ उन्हें देख सकते हैं)।

हालांकि चार विभिन्न किस्मों में और कुछ देशों उन दोनों के बीच जंक्शनों प्राधिकरण क्लब दौड़ का अनुरोध नहीं करता अनुमति दी जाती है में प्रस्तुत किया, सच्चाई यह है कि बेल्जियम चरवाहा मजबूती से प्रजनन ठिकानों बहुत बड़ी के साथ, स्थापित है जो कि प्रत्येक किस्म के विकास और स्थिर विकास की अनुमति देता है, यहां तक ​​कि उनमें से सबसे अज्ञात, लाकेनोइसिस ​​के मामले में भी।

ब्लडीनेस में यह शक्ति, परवरिश को संबोधित या प्रशंसकों जो दौड़ है कि अवांछनीय छलांग वापस का उत्पादन नहीं होगा करने के लिए आने के लिए सुरक्षा देने में बहुत महत्वपूर्ण है कुछ दौड़ में होता है के रूप में एक कम ठोस अनुवांशिक पितृसत्ता।

इसी प्रकार, एक फर्म और सजातीय आधार भी गारंटी देने का सबसे अच्छा तरीका है स्थिर स्वभाव और कुछ आवश्यक postulates के अनुसार। एक कुत्ते को प्राप्त करने से भी बदतर कुछ भी नहीं है, जो कि निश्चित रूप से जानने की संभावना के बिना, निश्चित रूप से क्या है चरित्र का प्रकार नया मालिक उससे मुकाबला करता है, वह अपने कुत्ते से क्या उम्मीद कर सकता है और उसे उसे पेश करने के लिए क्या तैयार होना चाहिए।

बेल्जियम चरवाहा पिल्ला खरीदने से पहले

बेल्जियम चरवाहा खरीदो

यदि आप विचार कर रहे हैं बेल्जियम शेफर्ड पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए, ऐसे कई पहलू हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए। उदाहरण के लिए, होने के नाते एक कुत्ता जिसके लिए बहुत प्यार और एक बहुत ही स्थिर वातावरण की आवश्यकता होती है, दोस्ती और विश्वास की, हमें यह इंगित करना होगा बेल्जियम चरवाहा हासिल करने का सबसे अच्छा समय तब होता है जब वह अभी भी पिल्ला है.

इस तरह से पहला चरण जिसमें वह अपने चरित्र को जन्म देता है, जिसमें एक भविष्य के व्यवहार की महान विशेषताओं को दृढ़ता से चिह्नित किया जाएगा, वह अपने अंतिम परिवार के साथ क्या होगा।

इस कारण से, बेल्जियम चरवाहे मालिक के परिवर्तनों को अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करते हैं. उनके लिए, उन लोगों को जो अपने बचपन और किशोरावस्था के दौरान पूरी तरह से आत्मसमर्पण कर दिया है की एक क्रूर जुदाई एक झटका, एक भावनात्मक आघात है कि स्थायी और अपने चरित्र के संतुलन के लिए हानिकारक हो सकता है।

बेल्जियम चरवाहा खरीदोबेल्जियम शेफर्ड पिल्ले, वे हमेशा खेलना चाहते हैं, खासकर यदि इसमें शारीरिक व्यायाम और मास्टर के साथ भागीदारी शामिल है। यह चरण एक अच्छे रिश्ते के आधार को स्थापित करने के लिए सबसे उपयुक्त है।

बेल्जियम चरवाहे को शारीरिक व्यायाम दिया जाना चाहिए और कुछ मानसिक कार्य जिसके साथ इसे कब्जा रखने और पूर्ण परिपक्वता तक पहुंचने के लिए, इसलिए पालतू जानवर के रूप में बेल्जियम चरवाहा चुनने पर परिवार की जरूरतों और उसके सदस्यों के स्वभाव और शौक को ध्यान में रखना चाहिए।

सबसे ऊपर, यह आकलन करना आवश्यक है कि प्रतिदिन उन्हें कितना समय दिया जा सकता है। यह पहलू घर के आकार की तुलना में लगभग अधिक महत्वपूर्ण है।

फिर भी, हालांकि यह नस्ल काफी अनुकूलनीय है, बेल्जियम चरवाहे को बढ़ाने के लिए आदर्श जगह शहर के केंद्र में बिल्कुल एक छोटा सा अपार्टमेंट नहीं है। कुत्तों नियमित जानवर हैं और योजनाओं के निरंतर परिवर्तनों के अधीन नहीं, एक व्यवस्थित जीवन का नेतृत्व करने में सक्षम होना चाहिए।

बेल्जियम पादरी का इतिहास और उत्पत्ति

बेल्जियम चरवाहा कहानी

यह नस्ल नीचे आती है चार अलग-अलग किस्में, जो एक ही मानक साझा करते हैं और मूल रूप से उनके बालों से अलग होते हैं। कई अन्य लोगों की तरह चराई नस्लों, बेल्जियम चरवाहे की उत्पत्ति है एक मध्यम आकार के कुत्ते में पूरे यूरोप में व्यापक रूप से फैला, जिसमें से चार किस्मों को सदियों से विकसित किया गया था बेल्जियम के विभिन्न क्षेत्रों, एक समय में विशिष्ट भौतिक विशेषताओं को प्राप्त करना जब संचार आज के रूप में आसान और तरल पदार्थ नहीं थे।

इस तरह बेल्जियम चरवाहा, नस्ल बनाने वाली चार किस्मों के साथ, निश्चित शरीर ले गया उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में, प्रजनन और जानवरों की नस्लों के चयन का उछाल, जो यूरोप के साथ पूर्ण उबलते हुए लगभग किसी भी तत्व को नए देशों के लिए प्रतीकों को अलग करने की कोशिश कर रहा था।

इस बढ़ते "राष्ट्रवाद" ने कई देशों के प्रशंसकों के उत्साह को प्रेरित किया, जिन्होंने प्रजनन और प्रजनन की ताकत की सराहना की। पहले अंग्रेजी प्रजनकों और विभिन्न राष्ट्रों की किस्मों के साथ ऐसा करने की मांग की।

कुछ कुत्तों की नस्लें हैं जो समान मानक समूह के तहत न केवल रंग पर निर्भर करती हैं, बल्कि कोट के प्रकार पर, बेल्जियम चरवाहे में इतनी अलग और महत्वपूर्ण होती हैं। चलो संक्षेप में देखते हैं इसका इतिहास:

बेल्जियम चरवाहे gronendael

बेल्जियम चरवाहे gronendael विशेषताओंचार किस्मों में से, groenendael यह शायद वह है जिसने शुरुआत में सबसे लोकप्रियता का आनंद लिया। इसे भी जाना जाता है काला बेल्जियम चरवाहे चूंकि इसका आवरण काले त्रिकोणीय कान के साथ काला होता है, और कभी-कभी इसकी छाती पर एक सफेद स्थान होता है जो एक सितारा के आकार जैसा दिखता है।

विभिन्न प्रकार के भौगोलिक क्षेत्र से इसका नाम मिलता है जहां इसे विकसित किया गया था, सोइग्नेस क्षेत्र में, ग्रोनेंडेल के महल के चारों ओर. यह बेल्जियम चरवाहा पहले महान यूरोपीय युद्ध के दौरान बेहद लोकप्रिय हो गया, जिसमें यह एक संदेशवाहक के रूप में इस्तेमाल किया गया था मोर्चे पर, रेड क्रॉस की सहायक, प्रहरी और, बाद में, के रूप में पुलिस कुत्ता.

बेल्जियम पादरी tervueren

बेल्जियम चरवाहा tervueren विशेषताओंलंबे बाल की अन्य किस्म है tervueren, लगभग पिछले के समान, हालांकि इसका आवरण काले रंग की तुलना में किसी अन्य रंग का है और सामान्य रूप से, ग्रोनेंडाइल से बड़ा और भारी होता है।

लाल या कार्बन ग्रे टोन का यह कुत्ता (जिसका मतलब है कि, रंग की पृष्ठभूमि पर, बालों की युक्तियां काले हैं), इसकी क्रूरता और इसकी ताकत के कारण बहुत जल्द प्रसिद्धि प्राप्त हुई।




दिलचस्प बात यह है पहले विश्व युद्ध के दौरान tervueren गायब होने वाला था, जब सेना ने काले चरवाहों का उपयोग करना चुना, जो कम दिखाई दे रहे थे।

लेकिन 1 9 20 से वह दुनिया में सबसे लोकप्रिय बेल्जियम चरवाहा विविधता बनने तक पुनर्जन्म में कामयाब रहे। दौड़ के अन्य किस्मों की तुलना में बाद में वृक्षारोपण अधिक जीवनशैली के साथ विकसित हुआ, और आज इसने अपने भाइयों के बीच पूर्व-प्रतिष्ठा हासिल की है।

बेल्जियम चरवाहा मालिंस

बेल्जियम चरवाहा मालिंस विशेषताओंबेल्जियम चरवाहा के छोटे बालों की विविधता मालिंस है, जिसमें रंग की एक श्रृंखला में मंडल है जिसमें लाल या पंख कार्बोनाडो की कोई छाया शामिल है। हालांकि, Laekenois के साथ मूल साझा करें ज्यादातर मेचेलेन क्षेत्र में विकसित किया गया था, जहां से यह नाम मिलता है।

कुछ दशकों पहले तक यह छोटे से ज्ञात था, जैसे कि tervueren, लेकिन इसकी प्रगति उल्कापिंड है, एक अवशिष्ट और लगभग अज्ञात विविधता होने के लिए जा रहा है पूरे ग्रह पर बिना शर्त समर्थकों की एक सेना पर भरोसा करें, खासकर दुनिया में कुत्तों के साथ खेल के काम का, दौड़ के अविश्वसनीय चरित्र, इसके मूल्य के लिए, इसकी दृढ़ता और सीखने की अनंत क्षमता के लिए धन्यवाद।

बेल्जियम चरवाहा laekenois

बेल्जियम चरवाहा laekenois विशेषताओंलाकेनोइस के लिए, यह कठोर बाल दृढ़ता से कंकड़ करके विशेषता है, जो इसे एक विशेष रूप से दिखाता है। यह मालिंस की तरह ब्राउन और लाल या भूरे रंग की किसी भी छाया में दिखाई देता है। इसका नाम जांसेन परिवार के निवास स्थान पर है उनके पहले मान्यता प्राप्त प्रजनकों, बेल्जियम शहर लाइकन में, जहां बेल्जियम राजाओं के पूर्व ग्रीष्मकालीन निवास स्थित है।

जेनन, लंबी परंपरा के मवेशी खेत, उन्होंने विभिन्न फर के चरवाहे कुत्तों को पार किया एक प्रकार के कठोर बालों को ठीक करने के लिए, कान बहुत ऊंचे, त्रिकोणीय होते हैं, हालांकि ग्रोनेंडाइल की तुलना में कुछ हद तक लंबा होता है, और एक उत्कृष्ट मजबूत, सुरक्षित और देहाती चरित्र के साथ जो आज भी संरक्षित है।

यह है नस्ल की सबसे अज्ञात विविधता- हालांकि भौतिक पहलू में यह मालिंस के समान है, विविधता का अंतर तथ्य इसके घुंघराले मंत्र है, जो इसे एक मूल रूप से अलग सामान्य उपस्थिति देता है।

इसके अलावा, वे हैं इस किस्म के बहुत कम प्रजनकों, जो, हालांकि यह अन्यथा प्रतीत हो सकता है, ने दौड़ के एकीकरण और रखरखाव के परिणामस्वरूप लाभ के साथ, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन सभी के बीच भाईचारे और सहयोग का एक बड़ा रिश्ता उत्पन्न किया है।

बेल्जियम पादरी की शिक्षा और प्रशिक्षण

बेल्जियम चरवाहा को शिक्षित करने के लिए कैसे

यह एक दौड़ बेहद बुद्धिमान और जीवंत है, जो न केवल अपने चरित्र की मुख्य विशेषता है, बल्कि उनके सबसे महान आकर्षणों में से एक है। यह एक जानवर भी अनुकूलन के लिए एक विशाल क्षमता के साथ संपन्न है जो कर सकते हैं आपके द्वारा किए जाने वाले किसी भी कार्य में आसानी से काम करें.

आजकल, बेल्जियम के चरवाहा को ढूंढना लगभग असंभव है जो चरागाह के काम को पूरा करता है - यहां तक ​​कि इसके मूल देश में भी यह अभी भी इस तरह के काम के लिए उपयोग नहीं किया जाता है और जर्मनी के साथ क्या होता है जर्मन चरवाहा, न ही एक खेल गतिविधि के रूप में अपनाया गया है।

इसके विपरीत, कैनिन खेलों के सभी प्रेमी बेल्जियम चरवाहे में एक बहुमुखी हथियार पाए गए हैं ट्रेन करने में आसान है, चूंकि यह एक है बहुत कुशल कुत्ते रक्षा. वास्तव में, मालिंस किस्म के रूप में पहचाना जाता है गार्ड और रक्षा के विषयों में दुनिया भर में नंबर एक, और कई अन्य लोगों में।

इसके अलावा, बेल्जियम चरवाहा न केवल एक उत्कृष्ट गंध के साथ ही एक महान गंधक स्मृति के साथ भी संपन्न है, जो उसे बनाता है ट्रैकिंग के लिए सबसे अच्छे कुत्तों में से एक. और यह है कि इस दौड़ को निरंतर गतिशीलता में हमेशा अविश्वसनीय गतिशीलता द्वारा वर्णित किया जाता है।

कुछ लोग इस व्यवहार को घबराहट के संकेत के रूप में देखते हैं, लेकिन हकीकत में यह चिंता है कि पशु को वह काम करने के बारे में लगता है जिसके लिए इसे प्रशिक्षित किया गया है। यह प्रभावशीलता बनाता है आपका प्रशिक्षण आसान है, खैर, द सीखने की इच्छा और जो कुछ भी सीखा है उसे समझने की अगली इच्छा अनंत हैं।

कुल उपयोग के लिए बेल्जियम चरवाहे के प्राकृतिक गुण मास्टर या गाइड की चरित्र और नेतृत्व क्षमता लगभग कुत्ते की अपनी प्रकृति के रूप में महत्वपूर्ण है।

एक बेल्जियम पादरी केवल अपने आप से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकता है अगर उसका मालिक इसे प्राप्त करने के योग्य है। अपने परिवार के लिए बेल्जियम पादरी का बंधन, और विशेष रूप से अपने गुरु की ओर, यह बहुत संकीर्ण है- वह यह जानने के लिए झुंड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा महसूस करना पसंद करता है कि उसके पास एक प्रासंगिक साइट है और वह इसे दिन-दर-दिन आधार पर ध्यान में रखता है।

अगर वह प्यार और दोस्ती के माहौल में प्यार करता है और रहता है, तो वह अपने अस्तित्व को अपने परिवार की सेवा में पवित्र करेगा। यदि आप एक फर्म लेकिन निष्पक्ष हाथ से शिक्षित और ट्रेन करते हैं और धैर्य और दयालुता की बड़ी खुराक के साथ, बेल्जियम चरवाहा स्वाभाविक रूप से अनुकूलित होगा इसकी मांग की जाने वाली हर चीज़ के लिए, भले ही यह ग्रामीण या शहरी जीवन हो।

बेल्जियम चरवाहे को खिलााना

बेल्जियम चरवाहे को कैसे खिलाया जाए

भोजन के लिए, बेल्जियम पादरी में बहुत अधिक ऊर्जा की जरूरत है, लेकिन इसकी रूपरेखा और जीवनशैली को ध्यान में रखा जाना चाहिए। सामान्य चीज को विभाजित करना होगा दो सेवन में दैनिक सेवन और दिन में बिना किसी तनाव के, उन्हें, काम करने के पहले या तुरंत, और दिन के सबसे गर्म घंटे से बचने के लिए, विशेष रूप से गर्मियों में छोड़ दें।

आपको एक देखना चाहिए प्रोटीन सेवन के उच्च स्तर और चयापचय की उच्च दर के साथ भोजन. इसका मतलब यह है कि भोजन की प्रति मात्रा में ऊर्जा की उपलब्धता बहुत अधिक है और इस प्रकार अत्यधिक राशन देने से परहेज करते हैं जो पाचन समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
अमेज़ॅन कुत्तोंआवश्यकता को दोहराना महत्वपूर्ण है बेल्जियम चरवाहा के भोजन को नियंत्रित करें, न केवल सौंदर्य कारणों से, बल्कि मुख्य रूप से स्वास्थ्य कारणों से। अपने स्वभाव के कारण, कुत्ते बिल से ज्यादा खाना खा सकता है यदि आप अपने राशन को नियंत्रित नहीं करते हैं, तो मोटापे के किसी भी लक्षण से पहले इसे काटा जाना चाहिए।

इसके अलावा, पर्याप्त भोजन यह है कि जानवर न केवल ठीक से विकसित होने की अनुमति देगा विकास चरण, लेकिन यह उस शक्ति तक पहुंचने के लिए भी है जिसे इसे नियत करने के लिए आवश्यक कार्यों का उपयोग करने की आवश्यकता है।

बेल्जियम चरवाहा का स्वास्थ्य

बेल्जियम चरवाहा स्वास्थ्य

जर्मन जाति के रूप में अन्य जातियों के साथ, बेल्जियम चरवाहा का शारीरिक विकास के मंच से पशुशावक जब तक यह वयस्क आकार तक नहीं पहुंच जाता है, तो बहुत तेज़ है देखभाल की जानी चाहिए इस समय और पिल्ले और युवा कुत्ते को महान प्रयासों के अधीन न करें, संयुक्त समस्याओं की उपस्थिति से बचने के लिए, गतिविधियों को पूरा करने की उनकी प्रारंभिक आवश्यकता के बावजूद।

वास्तव में, बीमारियों के खिलाफ सबसे अच्छी रोकथाम शारीरिक व्यायाम है- सभी चरवाहों की तरह बेल्जियम चरवाहे को बहुत सारे मनोरंजन की ज़रूरत है, क्योंकि यह एक हल्का जानवर है, घबराहट और एक मजबूत स्वभाव के साथ संपन्न है।

इसके अलावा, अन्य प्रकार की समस्याओं को रोकने के तरीके हैं- उदाहरण के लिए, पिल्लों के कानों को सहारा मत दो, वे उन्हें अपनी सामान्य सीधी स्थिति में उठाने की संभावना खो देंगे और इससे ओटिटिस और अन्य कान रोगों की उपस्थिति हो सकती है।

असाधारण परिस्थितियों के अलावा, पशु चिकित्सक के दौरे उन्हें सामान्य वार्षिक टीकाकरण और आवधिक समीक्षा से परे नहीं जाना चाहिए, यदि संभव हो तो हर छह महीने, जिसमें सलाह दी जाती है कि यह विशेष ध्यान दें दंत स्वच्छता और उस के लिए कान नहर. आप देख सकते हैं एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे.

तो, के लिए बेल्जियम चरवाहे को सही स्वास्थ्य परिस्थितियों में रखें केवल न्यूनतम देखभाल आवश्यक है, कि अपने कुत्ते के कल्याण के लिए एक मास्टर चौकस जीवन की अच्छी गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अभ्यास करने में प्रसन्न होगा। किसी भी मामले में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक नमूना स्वस्थ है, करने के लिए इसे खरीदते समय कम consanguinity के साथ, प्रजनन की एक अच्छी लाइन का चयन करना मूल है।

और बाद में प्रजनन उचित होना चाहिए, अन्यथा यह जानवरों की सुंदरता को प्रभावित करेगा जो भारी नमूने, भेद की कमी या कमजोर स्वास्थ्य के साथ।

बेल्जियम पादरी की देखभाल

विशिष्ट देखभाल बेल्जियम पादरीचूंकि इस नस्ल के चारों किस्मों को मुख्य रूप से बालों के प्रकार से अलग किया जाता है, यह स्पष्ट है कि देखभाल और रखरखाव यह होना चाहिए विशिष्ट उनमें से प्रत्येक के लिए।

ट्राइन्यूरेन की तरह ग्रोनेंडेल में एक डबल कोट होता है, जिसमें एक घने अंडकोट होता है जो एक इंसुलेटर के रूप में कार्य करता है और अच्छे बनावट का एक लंबा, लंबा कोट होता है। अन्य डबल-मैटल नस्लों के साथ, अंडरकोट और सतही बालों को अलग से काम करना जरूरी है.

पहले के लिए, एक रेक या एक उपकरण प्रकार का उपयोग किया जाता है राजा कोट. जब अच्छा मौसम आता है, बेल्जियम चरवाहा के लंबे बाल की किस्मों में काफी मजबूत परिवर्तन होता है, जिसके लिए इस अवधि के दौरान ब्रशिंग की आवृत्ति, जबकि शेष वर्ष ऐसा करने के लिए पर्याप्त है सप्ताह में एक या दो बार.
अमेज़ॅन कुत्तोंकवर बालों को लंबे धातु के बार्बेड ब्रश और धातु के कंघी के साथ काम किया जाता है। दोनों किस्मों में से किसी एक के अलावा, एक विशिष्ट सौंदर्य व्यवस्था की जरूरत नहीं है अनौपचारिक अंतःविषय बाल कटआउट अधिशेष।

ग्रोनेंडेल किस्म के कुछ नमूने के लिए एक उत्पाद के आवेदन की आवश्यकता हो सकती है सूर्य के प्रभाव से बाल की रक्षा करें, जलने से रोकने और लाल रंग की टोन हासिल करने के लिए, खासकर फ्रिंज और पूंछ पर।

दो किस्मों में से किसी एक में कुत्ते को कतरने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह कोट की प्राकृतिक सुंदरता को नुकसान पहुंचाएगा, जो जानवर की आवश्यक सुंदरता के लिए उचित लंबाई को ठीक करने में काफी समय लगता है।

विविध laekenois, दूसरी तरफ, यह एक बहुत ही जटिल, मोटा, घुंघराले और तंग आवरण है, जिसमें बहुत ही देहाती उपस्थिति है और आसान रखरखाव. केवल इसे धातु के कड़े कंघी के साथ काम करें तारों को खोलना, इसे वायुमंडल में लपेटना और मृत बालों के पतन को सुविधाजनक बनाना, हालांकि इस किस्म की विशिष्टताओं में से एक यह है कि यह बाल को शायद ही बदल देता है। कभी-कभी, चेहरे की परत को थोड़ा साफ़ करने की सलाह दी जा सकती है, खासकर यदि यह अत्यधिक है और पर्याप्त दृष्टि को रोकती है।
अमेज़ॅन कुत्तोंबेल्जियम शेफर्ड नालिनोइस इसमें छोटे बाल होते हैं, त्वचा से अच्छी तरह से जुड़े होते हैं और एक मजबूत बनावट के साथ। इसका रखरखाव बहुत आसान है- आपको इसे सप्ताह में एक बार एक मूल दिनचर्या में जमा करना होगा धातु कार्ड जिसके साथ कोट काम किया जाता है गहराई में, क्योंकि इस कार्रवाई मृत बाल हटाने में मदद करता है और बाह्य त्वचा को उत्तेजित करता है, और फिर चमक कि प्राकृतिक तेलों विरासत प्रदान बाहर लाने के लिए शरीर के चारों ओर एक रबर के दस्ताने या गुजरती हैं।

बेल्जियम चरवाहा को जितना संभव हो उतना स्नान प्राप्त करना चाहिए: आपको केवल यह करना है जब यह वास्तव में गंदा है, और हमेशा, चार किस्मों में से किसी एक के लिए, आपको एक अच्छा उपयोग करना होगा विशिष्ट शैम्पू एक उपयुक्त पीएच के साथ जो desquamations की उपस्थिति से परहेज करता है।

यदि, परिस्थितियों में, इसे अक्सर स्नान करना जरूरी है, तो हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतनी आवश्यक है कि कुत्ते की त्वचा अपने सुरक्षात्मक तेलों को खो देती है।

इसके अलावा, फर अपनी क्लासिक खुरदरापन खो देगा और एक निश्चित चमक प्राप्त करेगा जो इसे नुकसान पहुंचाएगा, क्योंकि बेल्जियम चरवाहे का आवरण कभी भी रेशमी या चमकदार नहीं होना चाहिए। स्वच्छता के दिनचर्या में हमेशा शामिल होना चाहिए आंखों, कान, मुंह, नाखून और गुदा ग्रंथियों की स्थिति की पूरी तरह से जांच.

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा बेल्जियम चरवाहे आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, से संबंधित सब कुछ है कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेल्जियम चरवाहा tervuerenबेल्जियम चरवाहा tervueren
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?
क्या मैं अपने बच्चों के साथ रहने के लिए बेल्जियम मालिंस पादरी पर भरोसा कर सकता हूं?क्या मैं अपने बच्चों के साथ रहने के लिए बेल्जियम मालिंस पादरी पर भरोसा कर सकता हूं?
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
मालिंस, सुपर ऊर्जावान या हाइपर सक्रिय?मालिंस, सुपर ऊर्जावान या हाइपर सक्रिय?
उपयोगिताउपयोगिता
» » बेल्जियम चरवाहा
© 2021 taktomguru.com