taktomguru.com

यॉर्कशायर टेरियर

यॉर्कशायर टेरियर

या "यॉर्की" में से एक है कंपनी की कुत्ते नस्लों दुनिया भर में अधिक व्यापक और लोकप्रिय, जो इसके बीच में आश्चर्यजनक नहीं है सुविधाओं अपने छोटे आकार और सुंदर फर को हाइलाइट करता है, जो इसे एक पालतू बनाता है जो बहुत सहानुभूति और कोमलता उत्पन्न करता है। आपके लिए धन्यवाद चरित्र, जीवन शक्ति और ऊर्जा से भरा, आप इसके साथ कई खेल और गतिविधियों को पूरा कर सकते हैं। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं यॉर्कशायर टेरियर.

यॉर्कशायर टेरियर चरित्र

यॉर्कशायर टेरियर का चरित्र क्या है

यॉर्कशायर टेरियर अपनी योग्यता पर बन गया है, दुनिया में तीन सबसे लोकप्रिय दौड़ में से एक और कॉल का सबसे व्यापक कंपनी की नस्लें, जिनमें से उत्कृष्टता के पहले स्थान पर कब्जा है।

उसके लिए बहुत कुछ चरित्र, इसके छोटे आकार और उपस्थिति के लिए अनुकूल वे अक्सर बनाने के एक लक्जरी कुत्ते के लिए इसे ले, बनाए रखने के लिए आसान और सरल और मजेदार रहने वाले है, लेकिन, गुमराह नहीं किया जा है कि परिष्कृत उपस्थिति के तहत क्योंकि कोई वास्तविक टेरियर छुपाता है।

इसमें एक है व्यवहार बहुत स्मार्ट, जीवंत और ऊर्जावान, हमेशा सतर्क रहता है वह जिद्दी हो सकता है और, अपने छोटे आकार के बावजूद, वह बहादुर और कुछ हद तक झगड़ा है। यह एक हंसमुख, ऊर्जावान और वफादार कुत्ता है। इसके संभावित मालिकों को इन सभी विशेषताओं को मानना ​​चाहिए और इसे समझने और उसका इलाज करने में सक्षम होना चाहिए।

यॉर्कशायर टेरियर का डर क्या है?

बहुत कर सकते हैं अपने परिवार से जुड़ा हुआ है, के लिए जिसे वह महसूस करता है और सच भक्ति व्यक्त करता है, यदि आप कोई स्पष्ट नेतृत्व उसकी इच्छा थोपने की कोशिश करता है है कि वहाँ पैक नोटिस, और के बाद से इसकी मुख्य विशेषताओं में से एक यह है कि यह सब के बारे में पता नहीं है तुम इतनी despotically और आक्रामक तरीके से करने के लिए, प्राप्त कर सकते हैं दूसरों के संबंध में इसका आकार, कारण है कि इसकी सुरक्षा और आत्मविश्वास खुद को संभावित टकराव से पहले अपनी ताकतों को कैलिब्रेट न करने के लिए क्यों लेता है।

अगर वे ऐसा करते हैं, तो वे घर पर होंगे असाधारण और हास्यास्पद शुभंकर, लेकिन किसी को भी इसे बहुत मानवीय तरीके से इलाज करने की अत्यधिक गलती नहीं होनी चाहिए या इसे अधिक से अधिक संरक्षित नहीं करना चाहिए, क्योंकि केवल एक चीज हासिल की जाती है कि कुत्ता व्यवहार को पूरी तरह से अपनी जाति के लिए विदेशी बनाता है।

उसकी सामान्य रूप से बच्चों के साथ संबंध अच्छा है, लेकिन जब तक वे सही ढंग से इसके साथ व्यवहार करते हैं, मान लें कि इसका आकार इसे खिलौना नहीं बनाता है और बल के असमान सहसंबंध का दुरुपयोग करने की कोशिश नहीं करता है। अन्यथा, जानवर घर के सबसे छोटे से कंपनी को छोड़ देगा या जो भी बदतर है, सुरक्षा के रूप में, उनकी मौजूदगी पर हिंसक प्रतिक्रिया देगा।

यॉर्कशायर टेरियर व्यक्तित्व

इसके बजाय, बुजुर्गों के साथ एक असली आकर्षण है, हालांकि, अगर कुत्ता कुछ बूढ़े व्यक्ति की कंपनी में रहता है, तो यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि हमेशा ऐसा कोई होता है जो व्यायाम और विस्तार के लिए अपनी जरूरतों को पूरा कर सके, जो कि इस छोटे कुत्ते के लिए बहुत अधिक है।

ए के मालिक यॉर्की आपको इसके आकार से बेवकूफ बनने की ज़रूरत नहीं है: यह छोटा है, हां, लेकिन यह एक नाजुक कुत्ता नहीं है जिसे दैनिक जीवन के खतरों से दूर रखा जाना चाहिए।

यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि इस छोटे कुत्ते के पूर्वजों ने खानों की अंधेरे भूमिगत दीर्घाओं में चूहे, लोमड़ी और फेरेट का सामना करने के अपने जीवन को खतरे में डाल दिया था आपके परिवार के लिए कंपनी.

यॉर्कशायर टेरियर का व्यवहार क्या है

के गुणों में से एक यॉर्कशायर टेरियर का व्यक्तित्व उसे देखने और समझने की उसकी ज़रूरत है, और इससे उन्हें कभी-कभी एक शोर जानवर होता है जो थोड़ी सी मौके पर जोर से छाल जाता है, जो एक समस्या बन सकता है, खासकर यदि आप पड़ोसियों से घिरे रहते हैं।

कई बार यह शोर व्यवहार दौड़ की संचार की आवश्यकता की अभिव्यक्ति है, इसलिए इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका कुत्ते के साथ स्थायी संपर्क बनाए रखना और उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करना है।

खुशी से भरे और एक मजबूत स्वभाव के साथ, साहसी, बहादुर और कुछ हद तक जिद्दी, इस कुत्ते बार नहीं उसके आकार के बारे में पता है जब किसी भी साहसिक का सामना करना पड़ रहा है, तो यह नहीं बल्कि झगड़ालू है।

यॉर्कशायर टेरियर में क्या स्वभाव है?

  • शक्ति: उच्च स्तर बहुत सक्रिय, आपको अपनी व्यायाम आवश्यकताओं को कवर करने की आवश्यकता है।
  • स्वभाव: वह महत्वपूर्ण, सतर्क, हंसमुख, ऊर्जा से भरा और स्नेही है, लेकिन बहादुर, जिद्दी और कुछ हद तक लापरवाह है। बुद्धिमान और संतुलित, यह अपने मालिक के प्रति बहुत वफादार है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च वह घर पर रहना पसंद करता है, क्योंकि वह अपने परिवार से प्यार करता है। कभी-कभी, खुद को समझने की उत्सुकता में, यह शोर है।
  • सुजनता: उच्च अपने स्वामी से बहुत जुड़ा हुआ है, वह बच्चों, बुजुर्गों और अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है।
  • स्वास्थ्यअच्छा आपके पास संयुक्त या गूढ़ स्नेह हो सकता है, लेकिन यह बहुत स्वस्थ है।
  • लंबी उम्र: बहुत अधिक 15 से अधिक वर्षों से लाइव आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं एक कुत्ता कितना पुराना रहता है.
  • उपयोगिता: इससे पहले यह चूहों और चूहों को शिकार करता था, लेकिन आजकल यह एक साथी कुत्ते के रूप में काम करने के लिए कम हो जाता है।
  • उपयोगसाथी साथी कुत्ता।

यॉर्कशायर टेरियर विशेषताओं

यॉर्कशायर टेरियर की विशेषताएं क्या हैं

कुत्ते नस्ल यॉर्कशायर टेरियर इसके बीच गिना जाता है सुविधाओं एक है दिखावट और एक कॉम्पैक्ट और साफ आकृति, आयताकार संरचना और जोरदार और अच्छी तरह से आनुपातिक शरीर। यह एक है छोटा कुत्ता एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण आचरण के साथ।

यह एक छोटा कुत्ता है, यॉर्कसाइड टेरियर वजन लगभग 3 किलो है. वह बहुत ही महत्वपूर्ण और ऊर्जावान है, और उसका शरीर, अपने छोटे आकार के बावजूद, मजबूत और अच्छी तरह से आनुपातिक है।

यह अपने कोट पर ध्यान आकर्षित करता है, अच्छी तरह से देखभाल की जाती है जब तक कि दो प्लेटों में जमीन न हो जो जानवर के दोनों हिस्सों में सीधे गिरती है। सिर के शीर्ष से और थूथन एक बहुत लंबा और चिकनी माने गिरता है। आइए अधिक विस्तार से देखें यॉर्कशायर टेरियर कैसा है और दौड़ मानक:

सूचना यॉर्कशायर टेरियर

  • सामान्य उपस्थिति: एक जोरदार शरीर और अच्छी तरह से आनुपातिक के साथ, कॉम्पैक्ट और साफ उपस्थिति का यह कुत्ता बहुत लंबे और चिकनी बाल के शानदार मिश्रण के लिए खड़ा होता है।
  • आकार और आकार: थंबनेल
  • क्रॉस की ऊंचाई: नस्ल के लिए कोई स्थापित आकार नहीं है।
  • भार: 3.1 किलोग्राम से कम।
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • शव: यह कॉम्पैक्ट है।
  • सिर: छोटे और बदले में, खोपड़ी न तो बहुत प्रमुख है और न ही बहुत गोल है - नाराज, बहुत लंबा नहीं, एक दौर में, काला ट्रफल में समाप्त होता है।
  • खोपड़ी: यह बहुत प्रमुख नहीं है, लेकिन छोटा और चपटा हुआ है।एनाटॉमी यॉर्कशायर टेरियर
  • थूथना: बल्कि छोटा।
  • कवककाला
  • आंखें: वे एक बहुत बुद्धिमान अभिव्यक्ति के साथ मध्यम आकार, काले और उज्ज्वल हैं। पलकें का किनारा भी अंधेरा है।
  • कान: प्रत्यारोपित उच्च और बहुत अलग नहीं, वे छोटे हैं, «वी» के रूप में और वे खड़े दिखाई देते हैं। वे बहुत ही अंधेरे और तीव्र अग्नि रंग के छोटे बाल से ढके होते हैं।
  • mandibles: कैंची काटने, वर्दी, नियमित और पूर्ण के साथ अच्छी तरह से स्तरित।
  • गरदन: यह एक अच्छी पहुंच के साथ, लंबा है।
  • स्तन: यह मामूली कमाना पसलियों है।
  • पिछले सदस्य: वे तीव्र सुनहरे आग के रंग के बाल के साथ सीधे और अच्छी तरह से ढके हुए हैं, जो कोहनी की ऊंचाई से अधिक नहीं है। बालों की युक्तियों पर रंग रूट की तुलना में हल्का होता है। कंधे अच्छी तरह से इच्छुक हैं
  • बाद के सदस्य: बहुत सीधी और प्रचुर मात्रा में तीव्र आग रंग के बाल के साथ भी कवर किया। उसके पैरों, पीछे से देखा, बहुत सीधे हैं। घुटनों में मध्यम झुकाव होता है।यॉर्कशायर टेरियर लंबे बाल
  • pies: वे छोटे, गोलाकार और काले नाखून के साथ हैं। उनके पास सीधे पैर, छोटे और अच्छी तरह से लंबे आग रंग के बाल के साथ कवर किया गया है।
  • पूंछ: रंप से लंबा, यह संतुलन की सनसनी देने के लिए सीधे, पतला और लंबा है। यह प्रचुर मात्रा में नीले बाल से ढका हुआ है, जो शरीर के बाकी हिस्सों से गहरा है। कई मामलों में यह मध्य की ओर कम या ज्यादा कम हो जाता है।
  • बाल: कोट, जो पतला, बहुत लंबा, चिकना और रेशमी है, पूरे शरीर को ढकता है।
  • रंग: नीली अंधेरे स्टील, चांदी नहीं, पूंछ की जड़ तक occiput से विस्तार। छाती पर यह तीव्र और उज्ज्वल आग रंग है। आग के रंग और बाल की तुलना में आग रंग के बाल जड़ पर गहरे होते हैं, जहां फर बहुत हल्का होता है।
  • प्रस्ताव: कुत्ता एक मुक्त आंदोलन के साथ आगे बढ़ता है और बहुत जोर से पीछे की परत को सीधे रखता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई संख्या 86 समूह 3: टेरियर - धारा 4 कंपनी टेरियर।

आप कुत्ते नस्ल भी पसंद कर सकते हैं एरेडेल टेरियर

यॉर्कशायर टेरियर पिल्ला खरीदने से पहले

यॉर्कशायर टेरियर मूल्य

एक बार निर्णय लेने के बाद एक यॉर्की प्राप्त, खरीद या अपनाने, बहुत से लोगों को इस विशेष नस्ल के पिल्ला के साथ देखभाल करने के लिए और किस चीज के बारे में आवश्यक जानकारी में कमी महसूस होती है।

कम अधिकार और एक कुत्ते की देखभाल में अनुभवी ऐसे छोटे आकार और स्वरूप इतना कमजोर का एक पशु का प्रभार लेने के विचार पर एक छोटे से डर महसूस कर सकते हैं, लेकिन कुछ नहीं है क्योंकि एक छोटे से देखभाल के साथ वास्तविकता से आगे है, और उचित नस्ल इस नस्ल के पिल्ला को शिक्षित करने का अनुभव असाधारण हो सकता है।

यॉर्कशायर टेरियर पिल्ला के आगमन से पहले तत्काल भविष्य में आवश्यक सभी चीजों की योजना बनाना महत्वपूर्ण है। , अपने बिस्तर, खिलौने, कॉलर और पट्टा भोजन के लिए बर्तन सौंदर्य और कंटेनरों की सेवा, आदि, लेकिन इसके बाद के संस्करण: जाहिर है हर कोई उन रोजमर्रा की वस्तुओं कि पिल्ला संबंधित की खरीद पर केंद्रित इन सभी चीजों में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा जो घर के नजदीक है और आपात स्थिति के मामले में पहुंचा जा सकता है।

अमेज़ॅन कुत्तोंयह हमेशा कई जाएँ और सिफारिशों के लिए पूछना कुत्ते के बारे में घर आ रहा है, और एक बार फैसला किया है जो स्वास्थ्य की निगरानी पिल्ला रखने के लिए जिम्मेदार हो जाएगा करने के लिए सलाह दी जाती है, पिल्ला कुछ जांच करने के लिए पहली बार एक यात्रा की व्यवस्था दिन वह घर आ गया है।

यदि भविष्य के मालिक पेशेवरों के हाथों में अपने पालतू जानवरों के बालों की देखभाल और सौंदर्य लगाने का फैसला करते हैं, तो उचित अग्रिम के साथ इसकी तलाश करना भी सुविधाजनक है। इन सभी कार्यों में ब्रीडर से सलाह मांगना बहुत उपयोगी हो सकता है, अगर वह उसी क्षेत्र में रहता है जहां मालिक रहते हैं, साथ ही प्रजनन क्लब भी रहते हैं।

एक बार पिल्ला घर आता है पशुचिकित्सा का दौरा करने से पहले थोड़ा इंतजार करना सुविधाजनक है, क्योंकि पहले दिन, उसे अपने भाइयों और उसकी मां से अलग करने के बाद, उसे थोड़ा बेचैनी हो सकती है।

यॉर्कशायर टेरियर milanuncios

यह तनाव आंतों के विकार या मामूली विकारों का कारण बनता है जो महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन अनुभवहीन मालिक से डर सकते हैं। इन शुरुआती दिनों के बाद, पशु चिकित्सा क्लिनिक में जाने और जानवर को पूरी तरह से परीक्षा देने के लिए सलाह दी जाती है। इस तरह आप जान सकते हैं कि ब्रीडर द्वारा कोई समस्या नहीं है और जितनी जल्दी हो सके इलाज का सुझाव दें।

यॉर्कशायर टेरियर पिल्ले बहुत जल्दी विकसित होते हैं, सभी छोटी नस्लों में कुछ आम है, क्योंकि वे जीवन के पहले वर्ष तक पहुंचने से पहले अपने वयस्क आकार तक पहुंचते हैं।

शायद आपको पसंद है सीमा टेरियर

इतिहास और उत्पत्ति

यॉर्कशायर टेरियर मूल यॉर्कशायर टेरियर की कहानी यह बहुत व्यापक नहीं है। अपेक्षाकृत हाल ही में निर्माण, अपने गठन में स्काई, केयर्न, क्लेडेस्डेल (अब मृत) या माल्टीज़ bichon, जो पूर्व में टेरियर Melita, उस नाम के सिसिली शहर कहा जाता था जैसे अन्य टेरियर्स हस्तक्षेप किया। वह चूहा शिकार करने वाले कुत्ते के रूप में पैदा हुआ था और बाद में एक साथी कुत्ते के रूप में उच्च समाज के हॉल में चला गया, एक कार्य जिसे वह आज मौलिक रूप से समर्पित करता है।

इस दौड़ की उत्पत्ति यह महान हॉल और सुरुचिपूर्ण महिलाओं की गोद से बहुत दूर है। वास्तव में, यह छोटा कुत्ता यॉर्कशायर, सफेद गुलाब के काउंटी, में खनिक द्वारा चयनित किया गया था चूहों और दुर्घटनाओं के कारण के लिए खानों के दीर्घाओं और इसके अलावा में, नाक में दम कर चूहों की विपत्तियों नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए, मुख्य ध्यान थे रोग संचरण का।

आदेश में अच्छी तरह से अपना काम करने के लिए, इन कुत्तों छोटे आकार में लेकिन मजबूत और बहादुर, उनमें से बड़ा दुश्मन का सामना करने और उन्हें अपने बिल के अंदर का पीछा करने में सक्षम होना चाहिए, खानों की संकीर्ण गलियारों के माध्यम से आसानी से ले जाने के लिए, ।

यॉर्कशायर टेरियर सफेद

इसके अलावा, लगभग पहले पल से, अर्द्ध-लंबे और रेशमी-बनावट फर के नमूने चुने गए थे, क्योंकि यह खानों के पर्यावरण में प्रवेश करने वाले चार और गंदगी के प्रतिरोधी के रूप में कार्य करता था।

यद्यपि दौड़ खुद बहुत पुरानी नहीं है उन्नीसवीं शताब्दी के आखिरी तीसरे के बाद से नमूने सूचीबद्ध हैं। इसकी उत्पत्ति अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है, और इस टेरियर के छात्रों के बीच विविध सिद्धांत और महान चर्चाएं हैं जिनके बारे में कुत्तों को इसके निर्माण में शामिल किया गया था।




सबसे स्वीकार्य में से एक यह है कि यह सत्तरवीं सदी के उत्तरार्ध और उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत के प्रारंभिक उद्योग में काम की तलाश में इंग्लैंड में यॉर्कशायर में रहने वाले स्कॉट्स के साथ छोटी सी टेरियर्स से निकलती है।

यॉर्कशायर टेरियर आकार

उन जातियों में से कुछ दौड़ जो उनके साथ लाए गए थे, स्काई टेरियर या डांडी डिनमोंट टेरियर के पूर्वजों थे, अन्य लोगों के अलावा, पहले से ही गायब हो गए थे, जैसे क्लाइडेडेल टेरियर या पुराना काला और तन टेरियर।

इन नस्लों को एक-दूसरे के साथ पार किया गया, शुरुआत में निकटता और सुविधा से परे स्पष्ट मानदंड के बिना, और छोटे कुत्ते के बाल जैसे स्थानीय कुत्तों के साथ, लंबे रेशमी बाल, और अब विलुप्त होने के साथ।

यह भी साबित लगता है कि में मूल माल्टीज bichon के कुछ प्रतियां इस्तेमाल किया गया है, जो आकार और अपने बालों की संरचना को प्रभावित किया, और यह भी वजह से, कभी कभी पार करती है, सफेद बाल के एक काफी उच्च अनुपात के साथ प्रतियां दिखाई देते हैं। वास्तव में, इन फरगरों के साथ इन यॉर्कशायर को कुछ फरारों द्वारा चुनिंदा रूप से पैदा किया गया है, जो नस्ल के नाम पर नस्ल की अलग पहचान प्राप्त करने का प्रयास करते हैं बियर टेरियर.

किसी भी मामले में, जब तक खनिकों ने दौड़ के साधन के रूप में दौड़ नहीं ली, तब तक जो स्पष्ट रूप से जाना जाता है, उसके लिए स्पष्ट चयन नहीं करना शुरू कर दिया यॉर्कशायर टेरियर, या योरकी, क्योंकि यह भी परिचित रूप से बुलाया जाता है। शुरुआत में वे बड़े जानवर थे, लेकिन प्रत्येक कूड़े के सबसे छोटे पिल्लों की पसंद नस्ल के आकार को होमोजेनाइज कर रही थी।

कभी कभी खनिक अपने मालिकों और खदानों के मालिकों को इन से अपने कुत्ते या पिल्लों के किसी भी प्रदान किया और इस तरह दौड़ जमीन के नीचे से बाहर आ गया और घरों और सैलून उच्चतम postin में प्रवेश करने लगे थे, और अंग्रेजी औद्योगिक ऊपरी बुर्जुआ की महिलाओं ने इस छोटे कुत्ते के आकर्षण की खोज की, जिसे तैयार किया जा सकता है और परिवहन के लिए बहुत आसान है।

1 9वीं शताब्दी के अंत में नस्ल को यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में पहले से ही मान्यता मिली थी, और जल्द ही यह साथी नस्लों के प्रेमियों का पसंदीदा कुत्ता बन गया। इस प्रकार, हालांकि खनन उद्योग और कीट नियंत्रण के विकास रासायनिक बनाया धीरे-धीरे इन छोटे कुत्तों भूमिगत दीर्घाओं से गायब थे, अस्तित्व लोकप्रियता वह उन्हें बाहर प्राप्त की थी के लिए आश्वासन दिया धन्यवाद की तुलना में अधिक था।

कई दशकों तक अपने मूल उद्देश्य को पूरा करने के बावजूद, यॉर्कशायर टेरियर लक्जरी और कंपनी का एक साधारण जानवर नहीं है, और उसके दिल में, उसके दिल में, एक साहसी, झगड़ाहट और उग्र टेरियर की नाड़ी मारने पर रोकती है। रोमांच।

कभी नहीं भूलें, कि, इसकी उपस्थिति के बावजूद, एक प्रामाणिक टेरियर है और इस तरह के एक विशेष स्वभाव है जिसे सबसे उचित तरीके से जाना, समझा, माना और संभाला जाना चाहिए।

शिक्षा और प्रशिक्षण

प्रशिक्षण युक्तियाँ यॉर्कशायर टेरियरके बारे में यॉर्कशायर टेरियर की शिक्षा, यॉर्कि को खराब स्वभाव के साथ रखने का कोई बहाना नहीं है, क्योंकि दौड़ ट्रेन करना बहुत आसान है हमेशा एक व्यवस्थित, स्थिर, फर्म में और संदेह या असुरक्षा दिखाए बिना कार्य का सामना करें, क्योंकि इन्हें तुरंत कुत्ते द्वारा पकड़ा जाता है और उनके स्वामी के खिलाफ उपयोग किया जाता है।

बहुत स्मार्ट होने के नाते, बुनियादी आज्ञाकारिता कार्य यह काफी सरल है और, हालांकि इसकी आकार सीमाएं और शर्तें हैं, इसके साथ कई अलग-अलग गतिविधियां भी की जा सकती हैं। वह एक असाधारण गार्ड कुत्ता भी बन सकता है, क्योंकि वह हमेशा सतर्क रहता है और किसी भी अजनबी की उपस्थिति की चेतावनी देता है।

एक यॉर्कशायर टेरियर को शिक्षित करने के लिए कैसे

इससे उम्मीद की जा सकती है कि वह प्रभावी रूप से घर का बचाव नहीं कर सकता - वह बिना किसी संदेह के इसे करेगा, लेकिन परिणाम इस छोटे और बेहोश योद्धा के लिए बहुत बुरे और हमेशा प्रतिकूल हो सकते हैं।

यॉर्कशायर टेरियर कुत्तों को बाहर जाने और व्यायाम करने की ज़रूरत है ताकि वे आसन्न और ऊब जाए न जाएं, क्योंकि तब वे शोर हो सकते हैं। उन्हें ग्रामीण इलाकों के माध्यम से चलाने के लिए, समुद्र तट या पार्क उन्हें आकार में रहने, ऊर्जा मुक्त करने और खेलने के दौरान मनोरंजन करने की अनुमति देता है।

यॉर्कशायर टेरियर खिला रहा है

यॉर्कशायर टेरियर कैसे खिलाया जाए

के लिए के रूप में यॉर्कशायर टेरी की भोजनआर, पहले दिनों के दौरान कार्यक्रमों के बारे में कोई बदलाव किए बिना, ब्रीडर का पालन करने के लिए सुविधाजनक है और भोजन का प्रकार वह प्रदान किया।

और यदि परिवर्तन बाद में पेश किए जाते हैं, तो धीरे-धीरे यह देखना बेहतर होता है कि कुत्ता अपने नए भोजन को कैसे अनुकूलित करता है और पाचन समस्याओं से बचें. आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता है.

इन पिल्ले में एक है बहुत छोटा पेट, लेकिन एक विशाल जीवन शक्ति और बहुत अधिक ऊर्जा की जरूरत है, इसलिए यह आवश्यक है तीन या चार शॉट्स में दैनिक सेवन विभाजित करें उन्हें अपने पाचन तंत्र को मजबूर किए बिना और आवश्यक ग्लाइकोजन स्तर बनाए रखने के लिए आवश्यक राशन देने में सक्षम होने के लिए।

स्वास्थ्य और रोग

यॉर्कशायर टेरियर की बीमारियांसामान्य में, यह एक है स्वस्थ पशु और बहुत लंबे समय तक जीवित, और इसके अधिकांश स्वास्थ्य समस्याएं वे अपने छोटे आकार का प्रत्यक्ष परिणाम हैं: संयुक्त स्थितियां के रूप में घुटने का विस्थापन, हृदय संबंधी समस्याएं या दांतों की शुरुआती हानि.

मोटापा यह नस्ल के लिए एक और बड़ा विकार है, क्योंकि इसकी संरचना अधिक वजन का समर्थन करने के लिए तैयार नहीं है। वजन का एक अतिरिक्त शामिल है गुर्दे की समस्याएं, इस नस्ल के लिए बाल और अन्य प्रकृति का, क्योंकि इसकी संरचना का समर्थन करने के लिए तैयार नहीं है अधिक वजन.

अतिरिक्त वजन गुर्दे, बालों और अन्य समस्याओं का कारण बनता है जो पुरानी हो सकती हैं और जानवरों के जीवन की गुणवत्ता को कम कर सकती हैं, और सहानुभूति से, अपने मालिकों की।

बाकी के लिए, पशुचिकित्सक को सामान्य और नियमित जांच करनी चाहिए टीकाकरण, के एक कार्यक्रम के अलावा आंतरिक और बाहरी deworming कुत्ते की जगह और जीवनशैली के अनुकूल, क्योंकि परजीवी कई बीमारियों के ट्रांसमीटरों के रूप में कार्य करते हैं और उनकी उपस्थिति टीकाकरण को निष्क्रिय करती है, इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि जानवर मुक्त है दरिंदा टीकाकरण से पहले।

यॉर्कशायर टेरियर की देखभाल

यॉर्कशायर टेरियर की प्रतिमानी दौड़ में से एक है कैनिन हेयरड्रेसिंग. उनके सभी मालिक अपने कुत्ते को सर्वोत्तम स्थितियों में रखना पसंद करते हैं, और इसके लिए बुनियादी कार्यों में से एक है इसे हर दिन ब्रश करें ताकि कोई गाँठ न बनें.

मूल देखभाल

यॉर्क यॉर्कशायर टेरियर देखभाल कैसे करेंइस कुत्ते के फायदों में से एक यह है कि इसमें अंडकोट नहीं है और इसके अतिरिक्त, इसमें वार्षिक परिवर्तन नहीं होते हैं, कुछ विशेष रूप से उन लोगों के लिए संकेत मिलता है जो किसी प्रकार से पीड़ित हैं कुत्ते के बाल के लिए एलर्जी.

लेकिन, दूसरी तरफ, आपके बाल काफी लंबाई तक पहुंच सकते हैं, यही कारण है कि इसे अक्सर काटने की सिफारिश की जाती है, और गठबंधन से बचने के लिए हर दिन कंघी को पास करना भी आवश्यक है।

बालों की प्राकृतिक गुणवत्ता के आधार पर, यॉर्की एक लंबा या छोटा कोट दिखा सकता है। इस प्रकार, यदि कोट की बनावट कठिन या वूली है, यह सबसे अच्छा बाल कम रखने के लिए, यदि आप एक रेशमी बनावट है, अधिक से अधिक लंबाई तक पहुँचने के लिए अनुमति दी जा सकती है, जबकि है, लेकिन इस मामले में आवश्यक देखभाल बहुत तीव्र होते हैं और वे लगातार स्नान और लगभग स्थिर रखरखाव के साथ दैनिक होना चाहिए, जो एक महान प्रयास और काम का अनुमान लगाता है।

ब्रश

एक यॉर्कशायर टेरियर ब्रश कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंआपको यॉर्कशायर टेरियर को पूरी तरह सूखे बालों से ब्रश नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह तोड़ देगा, इसलिए आपको इसे विशेष मॉइस्चराइज़र या पानी में पतला थोड़ा कंडीशनर के साथ गीला करना चाहिए।

ब्रश करने के लिए, ए प्राकृतिक घोड़े की नाल ब्रश, कि बालों को सीधा और उसके प्राकृतिक चमक पर प्रकाश डाला, और कंघी तार ब्रश, जो नीचे रीढ़ की मध्य रेखा से पारित हो जाता है, सभी बाल खोलने की कोशिश कर और यह उलझनों से मुक्त छोड़ने में मदद करता है।

यह ब्रशिंग मैटल रखरखाव में सबसे महत्वपूर्ण दिनचर्या है और यदि आप जानवरों को सर्वोत्तम स्थितियों में रखना चाहते हैं तो दैनिक किया जाना चाहिए।

स्नान

यॉर्कशायर टेरियर कैसे स्नान करेंबाथरूम अक्सर होना चाहिए, महीने में कम से कम दो बार, और आपको बहुत मॉइस्चराइजिंग शैम्पू का उपयोग करना होगा। एक अच्छी तरह से, एक विशेष कंडीशनर लागू करने के लिए अच्छी तरह से बाल पोषण देने के लिए और फिर गर्म पानी से अच्छी तरह कुल्ला के बारे में पाँच मिनट के लिए उस पर छोड़ एक बार rinsed,।

इसके बाद बालों को नॉटिंग से रोकने के लिए जल्दी से और अच्छी तरह से सूख जाना चाहिए, पहले अतिरिक्त पानी को हटाने के लिए मुलायम तौलिया का उपयोग करके और फिर बालों के विकास की प्राकृतिक रेखा के बाद कंघी के साथ ब्रश करते समय गर्म हवा ड्रायर का उपयोग करना चाहिए। बाल।

समझौता

इस नस्ल के नमूने में एक अच्छी तरह से रखा मंत्र है, बाल एक महान लंबाई तक पहुंच सकते हैं, यहां तक ​​कि जमीन पर खींचते हुए, और उस मामले में एक निश्चित सौंदर्य व्यवस्था आवश्यक है।

तो, बालों को झुकाव और एक लहर बनाने के लिए खोलने से रोकने के लिए, आपको करना होगा फ्लैट कैंची के साथ सिरों को ट्रिम करें और कुत्ते के सिल्हूट की प्राकृतिक रेखा के बाद। दूसरी ओर, सिर के बाल एक कतार बनाने के लिए एकत्रित किया जाता है शीर्ष गाँठ जो हमेशा कुछ सामान्य लाल loops के साथ fastened है।

यह भी सुविधाजनक हो सकता है दाढ़ी और मूंछ के बालों से कुछ काट लें, विशेष रूप से अगर यह लार या नमी के निशान के कारण ऑक्सीकरण किया गया है।

बालों को तोड़ने के बिना अपनी अधिकतम लंबाई तक पहुंचने के लिए एक छोटी सी चाल है कि इसे तारों में उठाएं, उन्हें तेल से मॉइस्चराइज करें और उन्हें टिशू पेपर से पैक करें। और यह काम प्रतिदिन दोहराया जाना चाहिए: अनपैक, कंघी, फिर से तेल और फिर पैक करें, दिन के दौरान स्नान को नियमित रूप से शामिल किया गया है।

निस्संदेह, यह एक बलिदान है, लेकिन इनाम यह है कि कुत्ता शानदार सौंदर्य के साथ अपने सर्वोत्तम पहलुओं को दिखाता है। हम देखने के लिए हम निम्नलिखित वीडियो छोड़ देते हैं यॉर्कशायर टेरियर के बालों की देखभाल कैसे करें:

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा यॉर्कसाइड टेरियर आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxixयॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxix
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
यॉर्कशायर टेरियर एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
क्या कुत्ता नस्ल totó है?क्या कुत्ता नस्ल totó है?
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
यॉर्कशायर टेरियर विशेष मोनोग्राफ सालगिरह xxxयॉर्कशायर टेरियर विशेष मोनोग्राफ सालगिरह xxx
यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
» » यॉर्कशायर टेरियर
© 2021 taktomguru.com