taktomguru.com

बुल टेरियर

के बीच में अंग्रेजी बुल टेरियर की विशेषताएं

, आमतौर पर के रूप में जाना जाता है बैल टेरियर, यह आपके सिर के अंडा आकार को हाइलाइट करता है। एक आक्रामक कुत्ते के रूप में उनकी बुरी प्रतिष्ठा के बावजूद, उनके स्नेही चरित्र इसकी लोकप्रियता के मुख्य कारणों में से एक है, क्योंकि यह सबसे अधिक है मिलनसार और अजीब दुनिया का में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं दौड़ बुल टेरियर: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला, शिक्षा और प्रशिक्षण की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

बैल टेरियर का चरित्र

बैल टेरियर के पास क्या चरित्र है?बैल टेरियर में एक है चंचल, स्नेही, ईमानदार और थोड़ा जिद्दी चरित्र. इसके अलावा, इस शानदार पालतू जानवर है बहादुर व्यवहार, वह डर नहीं जानता, उसे अपने आप में बहुत भरोसा है, और आनंद मिलता है व्यक्तित्व बहुत सक्रिय, हंसमुख और हास्यपूर्ण.

वास्तव में, एक टेरियर होने के औसत से अधिक आज्ञाकारी है एक बहुत विनम्र तरीके से व्यवहार करता है और लगभग किसी भी स्थिति में सही है। इसके अलावा, समूह में अन्य कुत्तों के साथ, यह एक दिखाता है अपने परिवार के लिए असाधारण लगाव और वह उस व्यक्ति के लिए पूर्ण भक्ति महसूस करता है जिसे वह अपने नेता मानता है, इसलिए उसे दिन में कई घंटों तक अकेला नहीं छोड़ा जा सकता है, क्योंकि उसे अपने संदर्भ लोगों के साथ निरंतर संपर्क बनाए रखने की आवश्यकता है।

अंग्रेजी बैल टेरियर का स्वभाव एक प्रामाणिक ग्लैडीएटर की है, बहादुर, निर्धारित, आग और साहस से भरा. लेकिन, हालांकि थोड़ा जिद्दी या जिद्दी, एक बहुत ही संतुलित और आज्ञाकारी कुत्ता है।

बैल टेरियर एक अच्छा कुत्ता है

इसकी उत्पत्ति के कारण, यह कुत्ता एक एथलीट, मजबूत, मांसपेशी और सक्रिय है, जो किसी भी कार्य को पसंद करता है जिसमें कुछ कार्यवाही शामिल होती है। उनके लिए आदर्श एक गतिशील परिवार के साथ रहना है जो देने के लिए बाहर जाता है लंबी सैर या आप बनाते हैं कुछ प्रकार की गतिविधि जिसमें कुत्ते को नामांकित किया जा सकता है।

यदि आपकी जरूरतों को पूरा किया जा सकता है और आप आवश्यक समय समर्पित करते हैं आदर्श साथी कुत्ता, जो कुछ मिल सकते हैं, लेकिन यह नहीं कहा जा सकता है कि यह किसी भी प्रकार के मालिक के लिए सबसे अधिक अनुशंसित नस्ल है जरूरतों और मांगें बहुत अधिक हैं, और यदि वे संतुष्ट नहीं हैं और कुत्ता ऊब या उदास हो जाता है, तो यह अवांछित दृष्टिकोण विकसित कर सकता है और एक समस्याग्रस्त जानवर बन सकता है।

उदाहरण के लिए, बच्चों और बुजुर्गों के साथ उनका रिश्ता आमतौर पर उत्कृष्ट होता है, लेकिन यदि यह मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से संतुलित नहीं है, तो यह संभव है कि यह बहुत ऊर्जावान और आवेगपूर्ण है, निस्संदेह कुछ अनचाहे संघर्ष का कारण बनता है।

बैल टेरियर एमनी रेस कैरेक्टर

इसी तरह, आपको एक फर्म मालिक होना चाहिए, दृढ़ता और ऊर्जा के साथ नेतृत्व का अभ्यास करने और स्थिति को मजबूर किए बिना। एक डरावनी मालिक के सामने बैल टेरियर अतिसंवेदनशील, प्रभावशाली, ईर्ष्यापूर्ण, स्वामित्व और अपनी ताकत और चरित्र को दिखाने के लिए झुकता है जब भी यह अनावश्यक होता है।

इस प्रकार, अपने सभी गुणों के बावजूद, इस दौड़ को एक दृढ़ प्रशिक्षण की जरूरत है, विशेष रूप से समाज में बुनियादी आज्ञाकारिता और व्यवहार के संबंध में।

यदि नमूना जा रहा है बच्चों के साथ रहो, यह सुनिश्चित करने वाली पहली बात यह है कि कुत्ते की जरूरत पूरी तरह से ढकी हुई है और यह एक सुरक्षित और संतुलित जानवर है।

लघु बैल टेरियर व्यवहार क्या है

दूसरी तरफ, बच्चों को इस नस्ल, उनकी जरूरतों और उनके अधिकारों की विशेषताओं के बारे में पढ़ाया जाना चाहिए और शिक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि आदर्श यह है कि उनके कुत्ते के साथ बच्चों का रिश्ता ज्ञान, विश्वास और सम्मान।

हालांकि, किसी भी मामले में, अप्रिय परिस्थितियों से बचने के लिए इस संबंध को हमेशा एक जिम्मेदार वयस्क द्वारा पर्यवेक्षित किया जाना चाहिए।

इसके बजाए, यह कुत्ता आम तौर पर उनकी प्रजातियों के अन्य नमूने के संबंध में बहुत स्वामित्व, और यदि व्यापक सामाजिककरण कार्य नहीं किया गया है तो भी आक्रामकता के संकेत दिखा सकते हैं।

बैल टेरियर बच्चों के पालतू जानवर

इस प्रकार, हमें अन्य जानवरों की कंपनी में छोड़कर हमेशा सावधान रहना चाहिए, खासकर अगर दोनों पुरुष हैं, क्योंकि तनाव की स्थिति हो सकती है। और यह है कि बैल टेरियर एक दोस्त बन सकता है या अन्य कुत्तों के साथ सामान्य संबंध बनाए रख सकता है, लेकिन आपको हमेशा कई अन्य दौड़ों पर सावधान रहना चाहिए।

और आपके लिए के रूप में अन्य पशु प्रजातियों के साथ संबंध, यद्यपि बिल्ली या हम्सटर के साथ शांतिपूर्ण सहअस्तित्व के असाधारण मामले हैं, लेकिन भाग्य का लुत्फ उठाना सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि यह बहुत संभव है कि छोटे जानवर के लिए कुछ दर्दनाक प्रतिक्रिया होगी।

जैसा कि यह देखा गया है, यह कई कारणों से एक अनूठी नस्ल है - एक तरफ, इसकी उपस्थिति अचूक है, क्योंकि ऐसा कोई अन्य नहीं है जो भौतिक रूप से इसके समान हो सके, और दूसरी तरफ, चरित्र बहुत खास है, इसलिए, आप कौन हैं इसके आधार पर, यह कुत्ते का आश्चर्य हो सकता है या अपने मालिकों के लिए दुःस्वप्न बन सकता है और जो उनके पर्यावरण में रहते हैं।

बैल टेरियर के चरित्र के बारे में और जानने के लिए, हम आपको इस अद्भुत वीडियो को देखने की सलाह देते हैं:

उसके लिए, यह दौड़ बहुत ज़िम्मेदार लोगों के हाथों में होनी चाहिए, कि वे अपने idiosyncrasies को समझने में सक्षम हैं, कि वे अपने इतिहास, उनकी उत्पत्ति और उनकी विशेषताओं को जानते हैं, और वे इस तरह के एक असाधारण कर के साथ शामिल होने का क्या मतलब है के बारे में बहुत जानते हैं।

  • शक्ति: उच्च स्तर वह एक महान एथलीट है जिसे रोजाना व्यायाम करने की ज़रूरत है।
  • स्वभाव: एक सक्रिय कुत्ता, जीवंत, बहादुर, निर्धारित और आत्मा से भरा है। इसी तरह, वह वफादार, आज्ञाकारी और संतुलित है, हालांकि थोड़ा जिद्दी है।
  • अनुकूलन क्षमता: वह अपने मालिकों के साथ घर के अंदर रहने के लिए प्यार करता है और वास्तव में, वह दिन में कई घंटे अकेले नहीं जा सकता है, क्योंकि उसे अपने परिवार के साथ लगातार संपर्क की जरूरत है।
  • सुजनता: वह अपने परिवार के साथ विशेष रूप से बच्चों के साथ स्नेही, मजेदार, हंसमुख और मिलनसार है। अन्य कुत्तों के साथ संघर्ष हो सकता है।
  • स्वास्थ्य: सफेद नमूने बहरेपन या त्वचा की समस्याओं का विकास कर सकते हैं
  • लंबी उम्र: 12 से 15 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिताकंपनी पूर्व शिकारी, आज वह इसे ज्यादातर कंपनी को समर्पित करता है।
  • उपयोगकंपनी और गार्ड

बैल टेरियर की विशेषताएं

बैल टेरियर कैसा है

बुल टेरियर रेस इसकी सामान्य उपस्थिति से विशेषता है. उनकी शारीरिक उपस्थिति मांसपेशी, अच्छी तरह से आनुपातिक और जोरदार संविधान है, वह एक सक्रिय और बहादुर कुत्ता है, और एक जीवंत अभिव्यक्ति, बुद्धिमान और दृढ़ संकल्प के साथ। यह अंडे के रूप में अपने सिर पर जोर देता है और नासो-फ्रंटल अवसाद की कमी करता है।

इस कुत्ते का शरीर जोरदार संविधान, अच्छी तरह से आनुपातिक, कॉम्पैक्ट, मांसपेशियों और सक्रिय है, जो लघु संस्करण में 35 सेमी से अधिक नहीं है।

उसकी सिर यह मजबूत और लंबा है, लेकिन कभी मोटा नहीं है। फ्रंट व्यू में कुछ अंडे का आकार होता है और पूर्ण होता है, जबकि प्रोफाइल ट्रफल के लिए एक कोमल नीचे की तरफ खींचता है।

कुत्ते नस्ल अंग्रेजी बैल टेरियर मिनी
बैल टेरियर अपने सिर के आकार के लिए खड़ा है

अंग्रेजी बैल टेरियर की आंखें वे संकीर्ण और त्रिकोणीय हैं, वे हैं काला या भूरा बहुत अंधेरे और उज्ज्वल, और truffle से एक दूरी पर, obliquely रखा जाता है

इसमें कुछ है छोटे और पतले कान जो एक-दूसरे के साथ बहुत करीब रखे जाते हैं। टिप पॉइंटिंग के साथ कुत्ते उन्हें सीधे ले जाता है।

अपने दौर और कॉम्पैक्ट हड़ताली पैर, और उनके पास अच्छी तरह से उंगलियों वाली उंगलियां हैं। वे कुछ पकड़ते हैं पिंस मांसपेशियों, सीधे, मजबूत और गोलाकार हड्डी।

इस जानवर में एक है पूंछ कम प्रत्यारोपित, यह छोटा है और कुत्ता आमतौर पर क्षैतिज रूप से ले जाता है। यह आधार पर मोटा होता है और जब यह टिप तक पहुंच जाता है तो धीरे-धीरे पतला होता है।

बैल टेरियर रंग
बैल टेरियर के विभिन्न रंग

आपके बारे में फर, यह छोटा, मोटा, तंग और उज्ज्वल है। के लिए के रूप में बैल टेरियर के रंग, पूरी तरह से प्रतियां हैं गोरों और अन्य काला में ब्रिंडल, लेकिन अंदर भी लाल या झुकाव, कभी-कभी संयोजन के साथ तीन रंग (ट्राईकलर)।

बिना किसी संदेह के, बैल टेरियर की भौतिक विशेषताओं वे कमाल हैं। आइए अब और अधिक विस्तार से देखें बैल टेरियर कैसा है और यह दौड़ का मानक कैसे होना चाहिए।

रेस मानक

  • सामान्य उपस्थिति: यह पेशीदार, कॉम्पैक्ट, अच्छी तरह से आनुपातिक और जोरदार गठित होता है। इसके सिर में कोई रोक नहीं है और अंडे के आकार का है।
  • किस्में: मानक बैल टेरियर और मिनी बैल टेरियर।

    बैल टेरियर किस्मों
    मिनीचर बुल टेरियर और स्टैंडर्ड बुल टेरियर

  • आकार और आकार: विविधता अंग्रेजी बैल टेरियर मानक यह मध्यम आकार का है। विविधता अंग्रेजी बुल टेरियर लघु यह छोटा आकार है।
  • क्रॉस की ऊंचाई: मानक बैल टेरियर 35 सेमी से अधिक और बिना ऊंचाई सीमा के बशर्ते यह ठोसता का प्रभाव देता है (लगभग 56 सेमी तक)। नर और मादा दोनों में 35 सेमी से कम लघु बैल टेरियर।
  • भार: लघु विविधता (मिनी) में 9 किलोग्राम से अधिक नहीं और मानक किस्म (लगभग 28 किलोग्राम) में कोई सीमा नहीं है, बशर्ते परिणाम नर और मादा दोनों में सामंजस्यपूर्ण हो।
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • शवघुमावदार और गहरा, पीठ व्यापक और मांसपेशी है। शरीर की निचली रेखा, थोरैक्स से पेट तक, एक सुरुचिपूर्ण आरोही वक्र बनाती है।कैसे एक बैल टेरियर होना चाहिए
  • सिर: यह चिकना, लंबा और गहराई तक गहरा है, लेकिन बिना किसी मोटा होना। यदि आप इसे सामने से देखते हैं, तो इसमें अंडे का आकार होता है, और प्रोफ़ाइल में आप खोपड़ी के शीर्ष से ट्रफल तक जाने वाले थोड़ा नीचे की ओर वक्र देख सकते हैं।
  • खोपड़ी: कान और शीर्ष के बीच, यह फ्लैट है।
  • थूथना: अच्छी तरह से परिभाषित होंठ और चिपके हुए के साथ मजबूत।
  • कवक: यह काला है, यह अच्छी तरह से विकसित नाक खिड़कियां है और टिप पर यह नीचे घुमावदार है।
  • आंखें: वे विशिष्ट रूप से रखा जाता है, ताकि वे गर्दन की तुलना में ट्रफल के साथ अधिक दूरी बनाए रखें। वे त्रिकोणीय, संकीर्ण और काले या बहुत गहरे भूरे, चमकीले हैं।
  • कान: आगे खड़े और निर्देशित, छोटे और पतले होते हैं, और एक साथ बंद रखे जाते हैं।morphology बैल टेरियर
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें):
  • mandibles: एक पूरी तरह से नियमित कैंची काटने के साथ, निचला जबड़ा ठोस और जोरदार है। यह स्वस्थ, मजबूत, बड़े और साफ दांतों से संपन्न है।
  • गरदन: यह लंबे, कमाना और बहुत मांसपेशी होना चाहिए, धीरे-धीरे कंधों से सिर तक पतला होना चाहिए। जौल्स पेश किए बिना।
  • स्तन: यह पसलियों अच्छी तरह से arched के साथ, सामने से चौड़ा और गहरा देखा है।
  • वापस: यह छोटा और मजबूत है, क्रॉस के पीछे पृष्ठीय रेखा पीछे की तरफ थोड़ा कमाना है।
  • पिछले सदस्य: वे मजबूत और गोलाकार हड्डियों, पूरी तरह से समानांतर और अच्छी तरह से plumbed होना चाहिए। कंधे मांसपेशियों और मजबूत, लेकिन भारी नहीं कंधे ब्लेड, व्यापक और फ्लैट, छाती पर फंस गए हैं और oblique हैं। हथियार और अग्रभाग लंबवत के साथ, वे मजबूत और सीधे हैं।बैल टेरियर के गुण क्या हैं
  • बाद के सदस्य: पीछे से देखा, समानांतर देखा जा सकता है। पैरों को मांसपेशियों की जांघों के साथ अच्छी तरह से विकसित किया जाना चाहिए। आपके घुटने अच्छी तरह से कोण और छोटे और मजबूत हड्डियों के साथ hocks होना चाहिए, अच्छा कोण बनाते हैं।
  • pies: वे अच्छी तरह से उभरी उंगलियों के साथ दौर और कॉम्पैक्ट हैं।
  • पूंछ: प्रत्यारोपित कम और क्षैतिज रूप से ले जाया जाता है, यह आधार पर कम मोटा होता है, धीरे-धीरे टिप की तरफ टिप करता है, जो पतला होता है।
  • त्वचा: यह शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।
  • बाल: फर छोटा, तंग, स्पर्श करने के लिए मोटा होता है और एक अच्छी चमक के साथ, सर्दी में यह हो सकता है कि मुलायम बनावट का एक उप-फर कोट बढ़ता है।
  • रंग: प्रतियां हो सकती हैं सफेद रंग शुद्ध, कभी-कभी सिर और कान, या रंग, आमतौर पर टैब्बी, पर धब्बे के साथ काला टैब्बी, लाल, गहरे पीले के रंग का या तिरंगा.

    tricolor बैल टेरियर
    अनुकरणीय बैल टेरियर रंग atrigrado

  • प्रस्ताव: जानवर अच्छी तरह से समन्वित आंदोलनों के साथ आगे बढ़ता है, जिसमें आसान चरणों और आम तौर पर आकर्षक हवा के साथ समान रूप से इलाके को कवर किया जाता है। अग्र अंग अच्छी तरह से आगे बढ़ते हैं और हिंद अंगों को घुटनों और घड़ियों पर बहुत जोर से फ्लेक्स करते हैं। जॉगिंग करते समय, आंदोलन सामने और पीछे समानांतर होता है, लेकिन अधिक गति के साथ केंद्रीय बिंदु में अभिसरण होता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 11 समूह 3 - टेरियर। धारा 3 - बैल प्रकार की टेरियर।

बुल टेरियर पिल्ले

बुल टेरियर पिल्ले खरीदते हैं

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं अंग्रेजी बैल टेरियर जानकारी, यह बहुत संभव है कि आप के बारे में सोचें एक पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए बैल टेरियर का। शायद आप पहले से ही कदम उठा चुके हैं और बस अपने घर पहुंचे हैं।

इस कारण से, हम मानते हैं कि ऐसे कई पहलू और विचार हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए ताकि आप इस शानदार कुत्ते की पूरी तरह से आनंद ले सकें।

शुरुआत से पिल्ला को सामाजिक बनाने का अच्छा काम करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह हमेशा पशुचिकित्सा के प्राधिकरण के तहत होता है, जानवर को पहले हफ्तों से अन्य कुत्तों या यहां तक ​​कि अन्य पालतू जानवरों को भी पता होना चाहिए। साथ ही साथ अन्य ध्वनियों और स्थानों का अनुभव आपके घर से अलग है।

केवल इस तरह, आप जानवरों के साथ-साथ अन्य लोगों या स्थानों से आने वाले नए अनुभवों के डर के बिना, पूरी तरह से संतुलित वयस्क बैल टेरियर प्राप्त कर सकते हैं। आप शिक्षा और प्रशिक्षण अनुभाग में नीचे अधिक जानकारी देख सकते हैं।

यह एक ऐसी दौड़ है जिसे व्यायाम करने की आवश्यकता है, आपको चलने, दौड़ने और खेलने के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। लेकिन जब वे अभी भी छोटे होते हैं तो उनकी शारीरिक रचना को मजबूर किए बिना। केवल एक शारीरिक और मानसिक रूप से संतुलित कुत्ता संभावित समस्याओं से बच जाएगा या आक्रामक होगा।

सालों से इस नस्ल का इस्तेमाल कृंतकों और सभी प्रकार के मुर्गी का शिकार करने के लिए किया जाता था, और इसकी प्रकृति में शिकार वृत्ति होती है। इसी कारण से वह वस्तुओं को इकट्ठा करने के लिए जाने प्यार करता है जो एक दूरी पर जारी किया गया है।

अमेज़ॅन कुत्तोंआपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप एक प्रदान करते हैं कुत्ते पिल्ला के लिए खाना आपकी दौड़ के लिए उपयुक्त है, जो अच्छी गुणवत्ता और सही मात्रा में है। आप ऑनलाइन समस्याओं के बिना इसे खरीद सकते हैं।

यदि आपके पास बैल टेरियर की लघु विविधता है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह वास्तव में इस नस्ल की मानक किस्म की एक छोटी प्रति है। मिनी संस्करण बौनावाद के लक्षण नहीं दिखाता है, लेकिन प्रत्येक कूड़े के सबसे छोटे पिल्ले के सटीक चयन का परिणाम है।




इसकी विशेषताएं मानक बैल टेरियर के समान हैं: एक सक्रिय, आकर्षक और ऊर्जावान कुत्ता जो अच्छी तरह से समन्वित और आसान आंदोलनों के साथ चलता है, और आम तौर पर एक आकर्षक हवा के साथ चलता है।

इतिहास और उत्पत्ति

बैल टेरियर की कहानी"सफेद योद्धा" या "सज्जन के कुत्ते" के रूप में जाना जाता है, बैल टेरियर अंग्रेजी बुलडॉग और टेरियर के बीच क्रॉस से उभरा इन दो कुत्तों में से प्रत्येक का सबसे अच्छा गुण गठबंधन और एक अथक तलवार चलानेवाला जो समय के कुत्ते के खेल, लड़ बैल में और बाद में अन्य कुत्तों के साथ एक सौ प्रतिशत आत्मसमर्पण करने के लिए जन्म देने के लिए एक प्रयास था।

बैल टेरियर दौड़ विभिन्न टेरियर के पार होने से निकलती है (जिसमें से बुलडॉग के साथ अंग्रेजी सफेद टेरियर, एक कुत्ता अब विलुप्त हो गया है)। पूर्व में वे कुत्तों की लड़ाई के लिए समर्पित थे, हालांकि वर्तमान में वे हैं पालतू पशु और, कुछ मामलों में, गार्ड।

18 वीं शताब्दी के अंत में और 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में इंग्लैंड में, विभिन्न खेलों को लोकप्रिय किया गया जिसमें कुत्ते ने एक प्रमुख भूमिका निभाई। शिकार के अलावा, अपनी विभिन्न विधियों में, "लड़ने" नामक खेलों में विशेष रूप से मजदूर वर्गों और विभिन्न पेशेवर गिल्डों के बीच एक महान प्रतिष्ठा मिली।

ऐतिहासिक दृष्टि से, प्रारंभिक उद्योग के खनिक और मजदूर टेरियर के बहुत शौकीन थे और उन्हें चूहों, जंगली बिल्लियों और बाद में, अन्य कुत्तों के साथ सामना करना पड़ा।

बैल टेरियर नस्ल की उत्पत्ति क्या है

वे रिंग में क्रूर थे, त्वरित, अथक और वितरित प्रतियां, मध्यम या घरों के प्रकार के लिए छोटे अनुकूल वे अपने स्वामी आकार, और एक वास्तविक परिवार कुत्तों उनके मालिकों से जुड़ी और बच्चों के साथ प्यार से रहते थे।

कसाई, उदाहरण के लिए, अपने स्वयं के हितों की उनकी जरूरतों के लिए और अपने पेशे के लिए अनुकूलित, और इस तरह एक विशिष्ट कुत्ता जो बैल और बैल का पालन करेंगे जब उन्हें ले जा रहा वध करने के लिए प्रजनन, एक खेल के रूप में जाना जाता है में उभरा बैल बैटिंग जिसमें कुत्ते ने यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा की कि मवेशियों को कौन पकड़ लेगा और दस्तक देगा।

ये कुत्तों वर्तमान में वर्तमान की उत्पत्ति हैं अंग्रेजी बुलडॉग, जो, सभी टेरियर के साथ, भयंकर था और युद्ध के मैदान पर पहुंचा लेकिन घर में घबराहट और स्नेही।

जब उन्होंने कुत्ते के झगड़े को सामान्यीकृत करना शुरू किया, तो प्रजनकों ने एक मध्यम जमीन की तलाश की, एक जानवर जो बुलडॉग की ताकत, सहनशक्ति और काटने की शक्ति के साथ टेरियर की गति और साहस को जोड़ता था।

ब्रीडर कुत्ते नस्ल बुल टेरियर

और यह विभिन्न प्रकार के टेरियर के बीच पार था (जिनमें से अब गायब हो गया है अंग्रेजी सफेद टेरियर) बुलडॉग नमूने के साथ नस्ल उभरा जिसे अब बैल टेरियर के नाम से जाना जाता है, एक ऐसा नाम जो इस कुत्ते के दो पूर्वजों को दर्शाता है।

सबसे पहले इस नई दौड़ के सभी नमूने सफेद थे, हालांकि कभी-कभी कुछ कुत्ते अपनी आंखों में रंग के पैच के साथ दिखाई देते थे। बाद में, प्रारंभिक दौड़ फिर से एक और प्रकार की टेरियर के साथ पार हो गई, स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर रंग, जिसने मैटल की नई किस्मों को जन्म दिया।

अंगूठियों से लड़ने के अलावा, नस्ल को शुरुआत से छोटे कृन्तकों और अन्य मुर्गी की कीटों को नियंत्रित करने के लिए, और एक अभिभावक के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता था।

वास्तव में, एक गार्ड के रूप में अपने उत्कृष्ट गुणों छोटे खेतों के मालिकों और अलग घरों में रहने वाले लोगों, जिनमें से कुछ उनकी जीवन शैली के लिहाज़ से प्रत्येक प्रजनन से छोटे पिल्ले का चयन शुरू कर दिया बीच लाभ मुद्रा किया था।

बैल टेरियर मेक्सिको

बाद में, इन कुत्तों को एक दूसरे को और फिर से चुनने शावकों के साथ पार कर रहे थे छोटे थे, जिसका मतलब था कि समय के साथ समान सुविधाओं की एक नई किस्म में उभरा है, लेकिन एक छोटे आकार, साथ जो इसे लघु बैल टेरियर का नाम दिया गया था.

अन्य टेरियर्स के साथ या अंग्रेजी बुलडॉग के साथ के रूप में ही, इस नस्ल एक और सरकारी मान्यता प्राप्त है ऐसा है कि, दोनों ब्रिटेन में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है, और पहले कुत्ते शो में उपस्थित थे, तो इससे पहले कि आप शुरू बीसवीं शताब्दी में पहले से ही क्लब और प्रजनकों से जुड़े थे।

लेकिन सच यह है कि इसकी उत्पत्ति, आपका प्रारंभिक चयन के रूप में कुत्ते से लड़ना और असाधारण कैनाइन ग्लैडीएटर, ने अपनी लोकप्रिय मान्यता पर एक गहरा निशान छोड़ा है, और हमेशा उससे पहले, ताकि कई अपवित्र लोग सम्मान से और यहां तक ​​कि डर से भी सामना कर सकें।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक बैल टेरियर को शिक्षित करने के लिए कैसेके बारे में एक बैल टेरियर को शिक्षित करने के लिए कैसे, एक कुत्ता है जो घर पर ख्याल रखना और घर पर रखना आसान है, बहुत पहले बैल टेरियर में विशेष रूप से अन्य कुत्तों के साथ झगड़ा, कठोर और यहां तक ​​कि आक्रामक की प्रतिष्ठा थी, लेकिन विभिन्न चयन जो बना रहे हैं बैल टेरियर प्रजनकों वे अपने स्वभाव की उन "अवांछनीय" विशेषताओं को मिटाने में कामयाब रहे हैं।

इसलिए, वर्तमान में इस नस्ल के लगभग सभी नमूने, यदि वे एक जिम्मेदार मास्टर के हाथ में हैं जो जानते हैं उन्हें आसानी से सामाजिककृत करें, वे महान साथी जानवर हैं, ऊर्जा से भरे हुए हैं और बहुत संतुलित हैं।

हालांकि, इन दोनों में से कोई भी दृष्टिकोण उचित नहीं है, क्योंकि वास्तव में यह अस्तित्व में सबसे स्नेही और मिलनसार कुत्ते नस्लों में से एक है।

एक बैल टेरियर को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेअसल में, वर्तमान में बैल टेरियर को गार्ड कुत्ते के रूप में उपयोग करने की सलाह नहीं दी जाती है, और अगर किसी को अत्यधिक आवश्यकता के मामले में होता है या यदि यह गंभीर खतरे में पड़ता है, तो आमतौर पर किसी पर हमला कर सकता है, लेकिन आमतौर पर एक दिखाता है पूरी दुनिया के लिए विशेष रूप से बच्चों के लिए महान स्नेह।

मामले में आप शिक्षा और / या बुल टेरियर की एक प्रति के प्रशिक्षण के साथ कठिनाई होती है, यह बहुत जाना या एक विशेषज्ञ या एक क्लब या इस दौड़ के सहयोग से देखने के लिए सलाह दी जाती है।

यह कुत्ता लोगों या बच्चों पर हमलों की खबर के कई अवसरों पर नायक रहा है (साथ ही साथ अन्य दौड़ जैसे कि Doberman या अमेरिकी स्टैनफोर्ड)। लेकिन इसकी प्रतिष्ठा आक्रामक कुत्ता यह अन्यायपूर्ण है, क्योंकि यह गैर जिम्मेदार मालिकों के लिए अधिक है, जिन्होंने उन्हें सही परिस्थितियों में नहीं रखा है या जिन्होंने उन्हें सही तरीके से शिक्षित करने के लिए परेशान नहीं किया है।

खिला

बैल टेरियर को कैसे खिलाया जाए

अमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में एक बैल टेरियर को कैसे खिलाया जाए, वजन बढ़ाने के लिए प्रवण प्रवण होने के नाते, सबसे अच्छा तरीका है मोटापा को रोकें एक के साथ एक उचित अभ्यास दिनचर्या गठबंधन है संतुलित आहार, पशु मूल के प्रोटीन में बहुत समृद्ध, स्वच्छ और विकास और मांसपेशियों के रखरखाव की गारंटी देता है।

इसके अलावा, बैल टेरियर कुत्ते के भोजन में एक होना चाहिए गुणवत्ता वसा का अच्छा योगदान जो त्वचा और बालों की पर्याप्त स्थिति की सुविधा प्रदान करता है। इस अर्थ में, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए यह कुत्ता एक अत्याचारी और बाध्यकारी भोजन है, तो यह अनुशंसा की जाती है हमेशा दैनिक राशन को दो शॉट्स में विभाजित करें अप्रिय एपिसोड से बचने के लिए, जैसे उल्टी, दस्त या पेट के डरावने torsions।

सौभाग्य से, आज आप कर सकते हैं नस्ल बुल टेरियर के कुत्तों के लिए खाना खरीदो विशेष पशु भंडार में या इंटरनेट के माध्यम से। तो आप अपने पालतू जानवर को ऐसे आहार के साथ प्रदान कर सकते हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए उपयुक्त है।

स्वास्थ्य और रोग

बैल टेरियर स्वास्थ्य समस्याएंसभी कुत्ते नस्लों की तरह, बैल टेरियर निश्चित रूप से प्रवण होता है रोग या स्वास्थ्य समस्याएं विशिष्ट। लेकिन यह कुत्ता मूल रूप से स्वस्थ है और आमतौर पर गंभीर बीमारियों से प्रभावित नहीं होता है।

लेकिन जैसा कि अन्य जातियों के साथ सफेद रंग यह मुख्य है, इसे नियंत्रित किया जाना चाहिए जब यह एक पिल्ला है यदि कोई मामला है तो जल्दी पता लगाने के लिए बहरापन, निरंतर निगरानी के अलावा कि वे विकसित नहीं होते हैं या नहीं एलर्जी या त्वचा की समस्याएं, इस पिग्मेंटेशन के साथ जानवरों में सामान्य कुछ।

इस नस्ल की एक और विशेषता, इसकी दो किस्मों में, इसकी है बार-बार अचानक लापरवाही का सामना करने की प्रवृत्ति, खासकर इसके विकास चरण के दौरान। विकास के लिए इन लंगड़ापन क्योंकि इसकी विशेष आकार के होते हैं, विकास त्वरित और असाधारण मांसलता है, जो विकास में आता है के दौरान कुछ गलत-मिलान होता।

लेकिन अच्छी तरह से प्रबंधित, किसी भी समस्या का सामना न करें, वे यात्रियों हैं, लेकिन यदि आप समय पर ध्यान देते हैं तो यह सुविधाजनक है जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाओ ताकि यह निर्देश दे सके कि इस पर कार्य कैसे करें। यद्यपि यह आमतौर पर कुछ हद तक सौम्य होता है, लेकिन यह सुनिश्चित करना सर्वोत्तम होता है।

बैल टेरियर दौड़ की बीमारियां

दूसरी ओर, यह बहुत महत्वपूर्ण है इस कुत्ते की शारीरिक उपस्थिति से मूर्ख बनाया जा करने के लिए नहीं है, क्योंकि हालांकि यह एक बहुत ही कम सुडौल शरीर और एक अच्छी तरह से विकसित की मांसपेशियों, है अस्थिबंधन और tendons वे तनाव की स्थिति के तहत इस संरचना का समर्थन करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए यह आवश्यक है अपने विकास के दौरान अभ्यास को सीमित करें और हमेशा संयम के साथ ऐसा करें, उन गतिविधियों का दुरुपयोग किए बिना, जिन्हें अचानक और तीव्र आंदोलनों की आवश्यकता होती है।

बड़ी समस्याओं में से एक जो बैल टेरियर का खुलासा किया गया है, शायद अन्य जातियों के औसत से ऊपर है मोटापा, यदि आपके पास पर्याप्त उत्तेजनाओं प्राप्त नहीं होता है और करता है उचित व्यायाम आलसी और भक्षक जानवर है, जो, एक साथ अपने शरीर संरचना के साथ, यह एक आदर्श उम्मीदवार में पहला परिवर्तन अधिक एक कुत्ते की तुलना में एक सुअर की तरह लग रहे करने के लिए बन बनाता हो जाता है।

इसके अलावा, मोटापा, दूसरी बार, कई अन्य स्थितियों का उत्पादन कर सकता है और उन लोगों की घटनाओं को भी बढ़ा सकता है जो दौड़ में अधिक बार होते हैं, जैसे कि त्वचा रोग और संयुक्त समस्याएं.

बैल टेरियर कोलंबिया

बाकी के लिए, बैल टेरियर के स्वास्थ्य की नियमित अवधि के दौरान पशुचिकित्सा द्वारा निगरानी की जानी चाहिए जिसमें कार्यक्रम पूरा होना चाहिए। टीकाकरण यह स्थापित है, प्रासंगिक को पूरा करते हैं आंतरिक और बाहरी deworming.

आपको एक भी लागू करना होगा त्वचा के नीचे माइक्रोचिप आपकी त्वचा मुंह, आंख, कान, वजन और, विशेष रूप से, है, तो: पशु हर समय (जो नुकसान या पशु की चोरी के मामले में विशेष रूप से उपयोगी है) पर अपनी पहचान की सुविधा के लिए और कुत्ते की हालत को नियंत्रित किसी भी संकेत का पता लगाने के लिए एलर्जी या त्वचा रोग.

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

देखभाल बैल टेरियर कैसे लेंअमेज़ॅन कुत्तोंके लिए के रूप में स्वच्छता और व्यवस्था, इस नस्ल का रखरखाव असाधारण रूप से आसान है। वह साल में एक या दो बार अपने बालों को ले जाती है, लेकिन शायद ही कभी एक साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता है, यह प्राकृतिक ब्रिस्टल से बने मुलायम ब्रश या विशेष रबड़ या साबर दस्ताने के साथ किया जा सकता है।

के बारे में बैल टेरियर को कितनी बार नहाया जाना चाहिए, यह कहने के लिए कि स्नान करना उतना ही सरल है, और इसे केवल किया जाना चाहिए जब जानवर वास्तव में गंदा है. इसके अलावा, आपकी त्वचा की संवेदनशीलता के लिए, त्वचा की सूजन या अन्य संबंधित समस्याओं से बचने के लिए किसी भी साबुन अवशेष को कुल्ला करना महत्वपूर्ण है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा बैल टेरियर आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लघु बैल टेरियर का चरित्रलघु बैल टेरियर का चरित्र
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
नस्ल: बैल टेरियरनस्ल: बैल टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
» » बुल टेरियर
© 2021 taktomguru.com