taktomguru.com

केन कोरो या इतालवी मास्टिफ़

बुद्धिमान, ऊर्जावान और बहुत संतुलित, गन्ना कोरो

 या इतालवी मास्टिफ़ एक उत्कृष्ट अभिभावक और रक्षा कुत्ता है, इसके लिए धन्यवाद चरित्र और उनके सुविधाओं, उन्होंने पालतू जानवरों की श्रेणी में एक महत्वपूर्ण स्थिति अर्जित की है, क्योंकि वह अपने मालिक के साथ निपुण और स्नेही है और बच्चों की कंपनी में परिवार में जीवन से प्यार करता है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं केन कोरो: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य और रोग, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

कोरो गन्ना का चरित्र

कोरो गन्ना का चरित्र कैसा है

अगर आपको करना है कोरो गन्ना के स्वभाव को परिभाषित करें एक शब्द के साथ, यह बिना किसी संदेह के है, निष्ठा, क्योंकि आप एक से कम उम्मीद नहीं कर सकते थे, असल में, अपनी पौराणिक भावना को बनाए रखने के लिए जारी है।

कोरो गन्ना कुत्ते नस्ल बेहद बुद्धिमान और ट्रेन करने में बहुत आसान है, गहरे प्यार को देखते हुए वह अपने मालिक के प्रति महसूस करता है और उसे खुश करने की उसकी इच्छाओं को देखते हुए, वह एक जानवर है सक्रिय, मजबूत और बहुत एथलेटिक चरित्र, गार्ड और सुरक्षा के एक सहज प्रवृत्ति के साथ।

उसकी व्यवहार निराशाजनक और स्नेही है अपने मालिक के साथ, एक बनाए रखता है बच्चों के साथ उत्कृष्ट संबंध, हालांकि यह जानवर के बड़े आकार और इसकी जबरदस्त ताकत के कारण हमेशा एक जिम्मेदार वयस्क के करीबी नियंत्रण में रहना चाहिए।

कोरो गन्ना का स्वभाव क्या है

इसमें एक है शांत और शांत व्यक्तित्व जब वह घर पर और एक बहुत ही स्थिर स्वभाव के साथ होता है। यह पता कर सकते हैं क्या उनकी भूमिका है और क्या अपनी जिम्मेदारियों, कर रहे हैं ताकि बिखरे हुए नहीं है और न ही किसी के साथ भी tarries, कभी नहीं बच या फरार करने की प्रवृत्ति से पता चलता है, और हमेशा घर के पास रहता है, को नियंत्रित करने के लिए क्या उनके आसपास क्या हो रहा है।

लोगों और अन्य जानवरों के साथ रहने के लिए एक काम करने वाले जानवर के रूप में सैकड़ों वर्षों के लिए चयनित और उठाया गया, एक झगड़ा कुत्ता नहीं है या टकराव की तलाश में है, लेकिन जब आवश्यक हो, यह अपने आप को बचाने के लिए एक प्रामाणिक जानवर बन जाता है और चरम पर इसके गुण, बिना किसी या किसी से डरते हुए।

इसी तरह, यदि कोई अन्य कुत्ता खुद को लागू करने या उस पर हावी होने का प्रयास करता है, तो यह इसके जूते के वास्तविक आकार में भी पाता है। हालांकि, इस परिस्थिति को गुमराह नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह नहीं है और कभी भी एक लड़का कुत्ता नहीं रहा है।

कैसे corso cane व्यवहार करता है

मज़ा, सक्रिय और गतिशील, इस कुत्ते को बड़ी संख्या में गतिविधियों में इस्तेमाल किया जा सकता है, और खेल परिवार जो इस क्षेत्र में बाहर जाना पसंद करते हैं, उसे पाते हैं सही साथी.

यह स्पष्ट है कि यह शहर के केंद्र में एक अपार्टमेंट में रहने के लिए आदर्श पालतू नहीं है, लेकिन यदि आवश्यक अभ्यास की सुविधा है तो यह काफी अच्छी तरह से अनुकूल है। दूसरी तरफ, यह बिल्कुल शोर नहीं है, क्योंकि यह कड़ाई से सटीक माना जाता है जब यह केवल छाल।

  • शक्ति: उच्च स्तर उसके पास बहुत सारी ऊर्जा है और यह बहुत सक्रिय है।
  • स्वभाव: बहुत वफादार, सौहार्दपूर्ण और आज्ञाकारी, अपने सशक्त और सक्रिय के साथ बहुत स्नेही व्यवहार करता है, बहुत बहादुर और सतर्क है। संपत्ति, परिवार और पशुधन के Fiero अभिभावक, बहुत चुस्त और जिम्मेदार है।
  • अनुकूलन क्षमता: मध्यम / उच्च। यह शहरी पर्यावरण में जीवन के अनुकूल हो सकता है, लेकिन इसका प्राकृतिक आवास ग्रामीण इलाकों और प्रकृति से घिरे खुले स्थान हैं।
  • सुजनता: मध्यम / उच्च। वह अपने गुरु से प्यार करता है और बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से हो जाता है, लेकिन वह अजनबियों के बारे में काफी संदिग्ध है।
  • स्वास्थ्यअच्छा इसके आयामों के कारण, यह संयुक्त समस्याओं को भुगतने की प्रवृत्ति दिखाता है।
  • लंबी उम्र: एम 10 से 12 साल का औसत रहता है, जो इस आकार की अन्य दौड़ की तुलना में अधिक है।
  • उपयोगिताबहुमुखी असल में यह एक कुत्ता गार्ड और रक्षा है, लेकिन कंपनी भी है।
  • उपयोग: गार्ड, सुरक्षा, कंपनी, पुलिस कुत्ता और कुत्ते को ट्रैक करना।

गन्ना कोरो के लक्षण

कुत्ते नस्ल corso विवरण

वर्णन करने के लिए गन्ना corso कुत्ते की शारीरिक विशेषताओं, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह है बड़े आकार और मजबूत संविधान. ए के साथ शारीरिक उपस्थिति अच्छी तरह से आनुपातिक और सामंजस्यपूर्ण, यह एक संतुलित जानवर है जो ताकत, चपलता और धीरज को दर्शाता है।

बड़ा, मजबूत और मजबूत, यह बहुत शक्तिशाली मांसपेशियों वाला एक सुरुचिपूर्ण, पतला कुत्ता है। यह उच्च से थोड़ा लंबा है। आइए अधिक विस्तार से देखें कोरो गन्ना कैसा है और दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: मजबूत और मजबूत, यह पतली है लेकिन शक्तिशाली मांसपेशियों के साथ। सुरुचिपूर्ण और आनुपातिक पहलू से, चपलता और प्रतिरोध की छाप देता है आकार और आकार: बहुत बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 62 से 70 सेमी पुरुषों और 58 से 65 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 45 से 50 किलो पुरुषों और 40 से 45 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतइटली
  • अन्य नाम: इतालवी कोरो डॉग / चियान डी कोर इटालियन / इटालियनिश्वर कोरसो-हंड।
  • शव: उच्च से थोड़ा लंबा है, इस कुत्ते के पास है कॉम्पैक्ट और मजबूत शरीर रचना, सीने के पूर्ववर्ती भाग के साथ बहुत विकसित और मांसपेशी।
  • सिर: मोलॉसस के चौड़े और विशिष्ट, इसमें खोपड़ी की बेहतर रेखा नाक के गन्ना के साथ थोड़ा अभिसरण है।कोरो गन्ना शरीर रचना
  • खोपड़ी: चौड़ा, विशेष रूप से ऊपरी क्षेत्र में, यह पूर्ववर्ती भाग में थोड़ा उत्तल है, बल्कि माथे के पीछे चापलूसी है। फ्रंटल फ्यूरो बहुत दिखाई देता है।
  • थूथना: खोपड़ी से बहुत छोटा, लगभग आधा, यह मजबूत और चौकोर है, फ्लैट सामने की तरफ और किनारे के चेहरे, समानांतर। प्रोफ़ाइल देखें, नाक के बेंत सीधे है। ऊपरी होंठ थोड़ा लटकाते हैं और निचले जबड़े को ढकते हैं, ताकि होंठ की निचली प्रोफ़ाइल होंठ के किनारे बनती है।
  • कवक: काला और विशाल, बड़े और खुले नाक होते हैं, और नाक के समान रेखा पर रखा जाता है।
  • आंखें: मध्यम आकार और अंडे के आकार में, वे थोड़ा उगल रहे हैं। आंखों को आंखों से अच्छी तरह से जोड़ा जाता है और आईरिस बहुत अंधेरा होता है, लेकिन आंत से प्राप्त स्वर के आधार पर तीव्रता में भिन्न होता है।
  • कान: त्रिकोणीय और लटकते, वे खोपड़ी में बहुत अधिक डाले जाते हैं और व्यापक आधार होते हैं। शॉर्ट्स को अक्सर एक समतुल्य त्रिकोण के रूप में विच्छेदित किया जाता है, लेकिन ऐसे कई देश और क्षेत्र हैं जहां इस तरह की प्रथा निषिद्ध है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह अच्छी तरह से चिह्नित है।
  • mandibles: बहुत व्यापक, मोटी और घुमावदार, उनके पास थोड़ी कम जानकारी है, हालांकि कुछ नमूने पंजे में काटते हैं।
  • गरदन: मजबूत, मांसपेशियों और सिर के रूप में लंबे समय तक है।
  • स्तन: थोरैक्स सभी इंद्रियों में अच्छी तरह से विकसित होता है और कोहनी तक उतरता है।
  • वापस: रेक्टिलिनर, बहुत मांसपेशियों और सीधे, एक छोटी और ठोस पीठ है। समूह लंबा, चौड़ा और थोड़ा झुका हुआ है।
  • पिछले सदस्य: वे शक्तिशाली, सीधे और मजबूत हैं। कंधे लंबे, तिरछे और बहुत मांसपेशी हैं। अग्रभाग और हथियार बहुत शक्तिशाली, सीधे और मजबूत होने की विशेषता है।
  • बाद के सदस्य: वे लंबे और मजबूत दिखाई देते हैं। पैर बहुत मांसल नहीं होते हैं, वे मजबूत होते हैं और लंबे, चौड़े और फिर उत्तल जांघ होते हैं। उनके मोजे मामूली रूप से घुलनशील होते हैं।
  • pies: कोरो गन्ना के पैर को "बिल्ली" के रूप में जाना जाता है, यानी, वे छोटे, गोलाकार और उंगलियों के साथ मिलकर और arched के द्वारा विशेषता है। हिंद पैर के लोग थोड़ा और खुले हैं
  • पूंछ: बल्कि उच्च सम्मिलन, जड़ पर बहुत मोटा होता है और चौथे कशेरुका में विच्छेदन करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन आजकल पूरे पूंछ के साथ अधिक से अधिक नमूने देखे जाते हैं। कार्रवाई में, कुत्ता इसे ले जाता है, लेकिन कभी भी सीधे या घुमावदार नहीं होता है।
  • त्वचा: कुछ हद तक मोटी, यह उपनिवेश ऊतकों के लिए अटक गया है।
  • बाल: डबल-स्तरित, आंतरिक अंडरकोट पतला है, जबकि बाहरी परत में एक छोटा, बहुत घना और चमकदार बाल होते हैं। यह विभिन्न रंग प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • रंग: इस नस्ल की प्रतियां अपने विरासत में रंग की विविधता को दिखा सकते हैं, इस के रूप में (नेतृत्व ग्रे, स्लेट ग्रे या हल्के भूरे रंग) भूरे, काले, विभिन्न रंगों से लेकर कर सकते हैं, Griffon (दोनों प्रकाश और अंधेरे) या हलके पीले रंग का लाल, टैब्बी तक (विभिन्न रंगों के भूरे या पंख की पृष्ठभूमि पर पट्टियां)। काले कुत्तों और ब्रिंडल कुत्तों दोनों में आमतौर पर उनके स्नैउट पर एक काला या भूरा मुखौटा होता है जो आम तौर पर आंखों की रेखा से अधिक नहीं होता है। और कभी-कभी ये नमूने पैरों की नोक और नाक पर छाती पर एक छोटा सा सफेद स्थान दिखाते हैं।
  • प्रस्ताव: कोरो गन्ना का कदम लंबा है, ट्रॉट के साथ, जो उसका पसंदीदा आंदोलन है, विस्तारित है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 343 ग्रुप 2 - पिंसर और स्केनौज़र कुत्ते, मोलोसोइड, और पहाड़ कुत्ते और स्विस बुलडॉग - सेक्शन 2 मोलोसोइड

एक कॉर्सिकन गन्ना पिल्ला खरीदने से पहले

बिक्री के लिए गन्ना corso पिल्ला अमेज़ॅन कुत्तों

यदि आप विचार कर रहे हैं कॉर्सिकन गन्ना पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए, ऐसे कई पहलू हैं जो आपके विचारों का होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक संतुलित और स्वस्थ पालतू जानवर प्राप्त करने के लिए, दो चीजें जो बहुत छोटी से की जानी चाहिए मौलिक हैं:

  1. शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है पिल्ला से जानवर का सोसाइबिलिज़ेशन या कुछ हफ्तों के साथ। अन्य लोगों, अन्य कुत्तों और जानवरों, शोर और अन्य वातावरण के साथ संपर्क होना चाहिए। इसे घर में अलग छोड़ना अच्छा नहीं है, क्योंकि यह खतरे को चलाता है कि जानवर अजनबी या अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक व्यक्ति बन जाता है।
  2. उनके में जीवन के पहले महीने इस दौड़ में एक शानदार विकास का अनुभव होता है, कारण यह है कि इसे खिलाने और व्यायाम को प्रस्तुत करने के लिए जरूरी क्यों है, ताकि इसकी पेशी और उसके कंकाल प्रभावित न हों।

इतिहास और उत्पत्ति

कोरो गन्ना की कहानी क्या हैबोलना गन्ना कोरो दौड़ का इतिहास या इतालवी मास्टिफ़,  यद्यपि यह सोचना संभव है कि इस कुत्ते का नाम भूमध्यसागरीय द्वीप कोरसिका से निकला है, तो गन्ना कोरो का कुत्ता है स्रोत पूरी तरह महाद्वीपीय, रोम की शाही सेनाओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले बुलडॉग के प्रत्यक्ष वंशज।

यही वह जगह है जहां से उसका नाम आता है, क्योंकि यह निकला है केन कोहोर्टिस, तोप के साथ जो तोप, 480 पुरुषों द्वारा बनाई गई एक सैन्य इकाई जो रोमन सेना के दसवें हिस्से का गठन करती थी।

साहसी और आज्ञाकारी, उसकी प्राथमिक कार्य है, जबकि सदियों के साथ यात्रा और शिविर की देखभाल की रक्षा के लिए और सुरक्षा कुत्ते था, और कुत्ते को बड़ा खेल, विशेष रूप से उपयोगी सैनिकों समारोह के लिए मांस प्रदान करने के लिए।

इस कुत्ते का सीधा पूर्वज प्राचीन मोलॉसॉइड है जो रोमन साम्राज्य के टुकड़ों के साथ था। पहले इस दौड़ को सभी इतालवी क्षेत्र द्वारा वितरित किया गया था, लेकिन वर्तमान में यह केवल अपुलीया के क्षेत्र और दक्षिणी इटली के आसन्न प्रांतों में मौजूद है।

कोरो गन्ना की स्वच्छता क्या है

अपने उदय में रोमन सेना को स्वयंसेवकों और पेशेवर सैनिकों द्वारा पोषित किया गया था जिन्होंने 20 वर्षों तक साम्राज्य की सेवा की थी। इन दिग्गजों, जब वे रिटायर, सेवाओं की प्रशंसा में कृषि योग्य भूमि है, जिसमें, जीने के लिए उनकी फसलों संयंत्र जहां और जो अपने बच्चों को वसीयत कर सकता है प्राप्त किया, और इन सेवानिवृत्त सैनिकों की कई ले जाने सेना छोड़ उनके हथियारों, उनकी वर्दी और, कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि उन कुत्तों ने भी जो उनकी सेवा की थी और उनके साथ ईमानदारी से थे।

इस तरह सेनाओं के सामान्य रूप से विभिन्न प्रकार के बुलडॉग और मास्टिफ़्स पूरे इटली में स्थापित किए गए थे, मुख्य रूप से, और यहां तक ​​कि साम्राज्य से बहुत दूर तक, जहां सेवानिवृत्त सैनिक बसने जा रहे थे। इस फैलाव के लिए धन्यवाद, विभिन्न मोलॉसियन नस्लों के रोगाणु पूरे यूरोप में गठित किए गए थे।




सेना में अपने समय में, गन्ना कोरो, मास्टिफ के सामने, भारी और वर्तमान से था नीपोलिटन मास्टिफ़, एक जानवर तेजी से हस्तक्षेप है कि प्रकाश पैदल सेना और यहां तक ​​कि युद्ध के अपने कृत्यों में घुड़सवार सेना की कुछ इकाइयों के साथ है, क्योंकि यह एक बहादुर जानवर, आत्मविश्वास और एक विकट हो, साथ ही पुष्ट, तेज, मजबूत साहस और था प्रतिरोधी, थोड़े समय में लंबी दूरी तय करने और असफल होने के बिना लंबे और गहन दिनों तक काम करने में सक्षम है।

इटली भर में दौड़ की लोकप्रियता कई कलात्मक साक्ष्य के माध्यम से, मूर्तियों और नक्काशी से चित्रों और विभिन्न युगों की कहानियों से स्पष्ट हो गई है, जो इस जानवर की पुरातनता का सबूत देते हैं।

हालांकि, समय वह लोगों के साथ पक्ष खो रही थी, दक्षिणी इटली, के क्षेत्रों में छोड़कर अधिक जहां, सामाजिक संगठन के प्रकार के आधार पर, Corsicans और जानवरों की तरह मास्टिफ घर और सहायक की व्यक्तिगत सुरक्षा अभिभावकों के संरक्षण के लिए जारी रखा शिकार के लिए।

विशेष रूप से, गन्ना कोर्सो विशेष रूप से Apulia, जहां वह खेत के संरक्षक के रूप में और एक शिकारी कुत्ते के रूप में सराहना की गई के क्षेत्र में प्रचुर मात्रा में है, और है कि दौड़ के माध्यम से बरामद किया जा सकता है जब उस पर इटली cinófilos फिर से सेट आँखें , 1 9 88 में इसे प्राप्त करने के लिए इसे एक अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त हुई, जो इसके अंतरराष्ट्रीय विस्तार का प्रस्ताव था।

वर्तमान में, यह नस्ल लगभग पूरी दुनिया में मौजूद है और यह विशेष रूप से लोकप्रिय है, साथ ही इटली, स्पेन, रूस, मेक्सिको या अर्जेंटीना और अन्य पूर्वी यूरोपीय देशों में भी है। इसी तरह, इसे अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा पूर्व मान्यता भी प्राप्त हुई है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक कॉर्सिकन गन्ना को शिक्षित करने के लिए कैसेके बारे में कोरो गन्ना की शिक्षा और प्रशिक्षण, इसके मूल्य और मजबूत स्वभाव के कारण, यह स्पष्ट है कि यह किसी भी प्रकार के मालिक के लिए उपयुक्त कुत्ता नहीं है आपको एक दृढ़ और अनुभवी हाथ की जरूरत है उसे मार्गदर्शन करने के लिए, एक प्राकृतिक, सुसंगत और बिना किसी कठोरता के सही नेतृत्व का प्रयोग करना।

इस दौड़ के प्रशिक्षण में मौलिक कार्य सामाजिककरण है, यदि यह ठीक से नहीं किया जाता है, तो जानवर अजनबियों या अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक व्यक्ति बन सकता है।

जब कुत्ते एक पिल्ला कुछ हफ्तों पुराना है और उसके ब्रीडर के साथ अब भी है, और सबसे अच्छी प्रणाली सभी दैनिक गतिविधियों में एकीकृत और करने के लिए है इस तरह के समाजीकरण शुरू करना चाहिए सबसे विविध स्थितियों के संपर्क में लाने के लिए और लोगों के सभी प्रकार के लिए accustoming, शोर, वातावरण, आदि

एक कॉर्सिकन गन्ना ट्रेन करने के लिए कैसे

इस तरह, आपका स्वभाव एक स्थिर, सुरक्षित और आत्मविश्वासपूर्ण तरीके से आकार दिया जाएगा। अपनी प्रकृति से, यह हमेशा अजनबियों के लिए संदिग्ध होगा, लेकिन अगर यह मालिक मौजूद है तो यह मुश्किल से सतर्क और शांत रहेगा।

यह कुत्ते के साथ बाहर ले जाने के लिए भी बहुत फायदेमंद है आज्ञाकारिता में पूरा प्रशिक्षण, कार्य जिसमें एक संगठित कार्य समूह या क्लब मौलिक हैं, और जिन पहलुओं को काम किया जा सकता है, उनकी रक्षा और रक्षा के लिए उनकी प्राकृतिक योग्यता है, हालांकि हमेशा उनके प्रवृत्तियों पर नियंत्रण बढ़ाने के आधार पर। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित गन्ना कैडी एक विश्वसनीय कुत्ता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना डरावना हो सकता है।

यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है परिवार के सभी सदस्यों को इस काम में भाग लेना चाहिए, क्योंकि इस तरह समूह के सामाजिक पदानुक्रम पूरी तरह से स्थापित है और पशु को उस जगह के बारे में कोई संदेह नहीं है जब वह झुंड के भीतर रहता है।

खिला

एक कॉर्सिकन गन्ना कैसे खिलाया जाए

एक मजबूत, मजबूत और बहुत सक्रिय पशु होने के लिए निश्चित रूप से, गन्ना कोरो की खाद्य जरूरतों की बहुत मांग है. एक की जरूरत है उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन की बहुत अधिक मात्रा अपनी मांसपेशी प्रणाली को अच्छी हालत में रखने के लिए, और आपके आहार में भी शामिल होना चाहिए वसा का पर्याप्त योगदान जो उनकी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालने के अलावा, उनके विभिन्न अंगों के अच्छे कामकाज की गारंटी देता है।

विशेष देखभाल करने के लिए आवश्यक है पिल्ला और पुराने कुत्ते का आहार, एक तरफ, यह गारंटी देने के लिए कि पहले वर्ष का शानदार शारीरिक विकास एक सामंजस्यपूर्ण तरीके से होता है और दूसरी ओर, कि निम्न स्तर को स्वास्थ्य के साथ संबोधित किया जाता है और बिना वजन के या मोटापा, माध्यमिक परिवर्तन से परहेज, क्योंकि उनमें से कुछ बहुत सीमित और विशेष रूप से गंभीर हो सकते हैं।

स्वास्थ्य और रोग

गन्ना कोरो रोगदूसरी तरफ, यह एक मजबूत, देहाती और मजबूत कुत्ता है बहुत कम बीमारियों को प्रस्तुत करता है जिन्हें नस्ल के विशिष्ट के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है, और सबसे सामान्य, हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी और कुछ अन्य संयुक्त समस्या निर्धारित, वे अपने आकार और संरचना के साथ सीधे संबंध में हैं, क्योंकि यह इस परिमाण की अधिकांश दौड़ के साथ होता है।

इसके अलावा, उसका स्वास्थ्य लोहा है और उसकी दीर्घायु सामान्य से थोड़ा ऊपर है एक समान आकार की अन्य दौड़ के लिए। आप हमारे लेख में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कुत्ते कितने साल के हैं?.

ताकि जानवर रहता है स्वस्थ और संतुलित शारीरिक और मानसिक दोनों विमानों पर, दैनिक व्यायाम आवश्यक है और कुछ नियमितता के साथ यात्रा करना आवश्यक है पशु चिकित्सा परामर्श मिलने के लिए टीकाकरण, revaccinations और deworming का कार्यक्रम.

विकास, वजन और सामान्य के सामान्य नियंत्रण भी करने के लिए आंखों, मुंह, बाल, त्वचा की स्थिति और, खासतौर पर इन आखिरी बार कानों में, क्योंकि हर बार कानों को काटने की आदत अधिक प्रतिबंधित होती है (देखें एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे), एक अभ्यास जिसे इसे प्रस्तुत किया गया था क्योंकि इसे मूल रूप से अन्य जानवरों के साथ युद्ध या टकराव के लिए निर्धारित कुत्ते माना जाता था।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक कॉर्सिकन गन्ना की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंअच्छे स्वास्थ्य और शारीरिक रूप से सक्रिय होने और व्यायाम करने के अलावा, कोरो गन्ना कुत्ते नस्ल होना चाहिए साफ और साफ. ऐसा कुछ जो जटिल नहीं है क्योंकि इसे विशेष की आवश्यकता नहीं है विशिष्ट देखभाल. बस एक ब्रशिंग कभी-कभी एक प्राकृतिक ब्रिस्टल ब्रश और / या एक suede दस्ताने का उपयोग कर।

के बारे में कोर्सीकन गन्ना को कितनी बार नहाया जाना चाहिए, बस इसे एक दे दो स्नान केवल जब जानवर वास्तव में बहुत गंदा है। बेशक, आपको एक शैम्पू का उपयोग करना चाहिए जो आपके बालों और त्वचा के प्राकृतिक पीएच को परिवर्तित नहीं करता है। साबुन घोटाले से बचने के लिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला या कुल्ला लें।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा केन कोरो आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लोंबच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लों
इतालवी गन्ना कोरो कुत्ते की विशेषताएंइतालवी गन्ना कोरो कुत्ते की विशेषताएं
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़
शब्द कुत्ते की उत्पत्तिशब्द कुत्ते की उत्पत्ति
एक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियांएक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियां
कुत्ते नस्लों | गन्ना कोरोकुत्ते नस्लों | गन्ना कोरो
» » केन कोरो या इतालवी मास्टिफ़
© 2021 taktomguru.com