taktomguru.com

कार्लिनो या पाग

कुत्ते कार्लोनो की नस्ल

कुछ के साथ एक पालतू जानवर है सुविधाओं और ए चरित्र बहुत खास यह छोटा, मजबूत और मोटा जानवर दिखने वाला है। उसकी स्वभाव यह अपनी खुशी, चंचल, दोस्ताना और बहुत स्मार्ट है। यह कुत्ता परिवार और बच्चों के साथ रहना पसंद करता है। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं Carlino: व्यवहार, उपस्थिति, स्वास्थ्य, पोषण, रोग, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

कार्लिनो के चरित्र

कार्लिनो का चरित्र क्या है

कैरोलिन कुत्ते के पास एक आकर्षक चरित्र है, बहुत गरिमा और बुद्धि के साथ। ए के साथ संतुलित स्वभाव, संवेदनशील, निविदा, स्नेही और हमेशा खुश, आशावादी और जीवंत। हालांकि कभी-कभी यह थोड़ा जिद्दी हो सकता है

छोटे लेकिन मजबूत और मजबूत, कार्लिनो एक है कुत्ते नस्ल कंपनी साथ व्यक्तित्व खुद। वह बहुत उत्साहित है, हमेशा खेलने के लिए तैयार है और स्वभाव में कमी नहीं है।

कुत्ते अनिवार्य रूप से खुश, आशावादी और हमेशा काम करने को तैयार हैं, कार्लिनो इसकी विशेषता है बहुत जीवंत व्यवहार, चंचल और आंदोलनों, ध्वनियों और इशारे के साथ अपने मनोदशा को दिखाता है जो बहुत मजेदार हो सकता है।

कार्लिनो के पास क्या स्वभाव है?सभी कबूतर उनके द्वारा विशेषता है लोगों के प्रति बिना शर्त प्यार और उनके पूर्वाग्रह से उन्हें खुश करने के लिए, लेकिन ऐसे सिद्धांत हैं जो रक्षा करते हैं कि इसमें मतभेद हैं स्वभाव एक दूसरे के बीच उनके मंत्र रंग के आधार पर।

इस प्रकार, काला tonality के लोग सिद्धांत रूप में, रेत या झुंड रंग की तुलना में अधिक सक्रिय और अधिक ऊर्जावान होगा, हालांकि कोई ठोस सबूत नहीं है कि यह सच है। क्या स्पष्ट है पुरुषों और महिलाओं के बीच चरित्र में अंतर, क्योंकि उत्तरार्द्ध अधिक होता है स्नेही और मिमोस.

इस कुत्ते को वह घर पर होना पसंद करता है, अपने परिवार की निरंतर कंपनी में (जैसे फ्रेंच बुलडॉग), इसलिए इसे एक छोटे से अपार्टमेंट में, अर्ध-पृथक घर में या बड़े देश के घर में रखने में कोई समस्या नहीं है, क्योंकि किसी भी माध्यम में रहने के लिए पूरी तरह से अनुकूल है.

पाग कुत्ते दौड़ व्यक्तित्वजाहिर है, अगर आपके घर में कुछ जमीन आभारी है तो वहां आजादी में खेलने और चलाने का मौका मिलता है, क्योंकि, जो भी प्रतीत होता है, उसके बावजूद यह एक सक्रिय कुत्ता है और व्यायाम की ज़रूरत है।

यह संभव है कि सिद्धांत रूप में यह पट्टा से बंधे कुछ अच्छे दैनिक चलने के साथ पर्याप्त है, लेकिन समय-समय पर इसे सीमित और सुरक्षित जगह में मुक्त रूप से चलाने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है ताकि यह ऊर्जा और संचित तनाव से अधिक जल सके।

दूसरी तरफ, पड़ोसियों से घिरे शहरी समुदाय में जीवन किसी भी समस्या का सामना नहीं करता है, क्योंकि कुत्ते को तुरंत अपनी दोस्ती किताब, पड़ोसियों, रिश्तेदारों, परिवार के परिचितों और उनके पार करने वाले किसी भी व्यक्ति में शामिल है जिस तरह से। भी, अन्य कुत्तों और अन्य प्रजातियों के पालतू जानवरों के साथ उनका व्यवहार नामुमकिन है. कुछ भी इसी तरह होता है अंग्रेजी बुलडॉग.

कुत्ता कैसे व्यवहार करता हैके लिए के रूप में बच्चों के साथ संबंध, एक बेहतर प्लेमेट ढूंढना मुश्किल है, क्योंकि वह हमेशा अपने रोमांच में घर के छोटे बच्चों का पालन करने के लिए तैयार रहता है और पर्याप्त भावना के साथ खुद को अपने सामने रखता है, पहल करता है और खुद को सभी प्रकार के गेम में उधार देता है । कुछ भी जो बनाता है poodle.

हमेशा की तरह जब यह आता है कुत्ते की छोटी नस्लों, बच्चों को यह समझना जरूरी है कि उनका पिल्ला खिलौना न हो, लेकिन एक जीवित व्यक्ति जो उचित उपचार, सम्मानजनक और निष्पक्ष है, जो कभी-कभी कार्लिनो के साथ भूल जाता है क्योंकि यह एक बहुत ही मजबूत जानवर है और चुस्त।

अपने छोटे आकार के बावजूद, यह एक है अच्छा निगरानी, किसी भी उपस्थिति, आंदोलन या अजीब ध्वनि की चेतावनी देने के लिए उसके आस-पास होने वाली हर चीज के प्रति हमेशा सतर्क रहें और सावधान रहें, लेकिन निश्चित रूप से आप उसकी रक्षा करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उसके पास इसकी कोई ताकत या क्षमता नहीं है।

इस अभिजात वर्ग के मूल के बावजूद, हकीकत में इसे बिल्कुल नहीं माना जा सकता है गोद कुत्ता. हमेशा अपनी उपस्थिति महसूस करने के लिए सतर्क और उत्सुक हैं, वह कुछ सौंदर्य रखरखाव की ज़रूरतों और लोगों के साथ असाधारण संबंधों के साथ एक मजेदार और आसान दौड़ है।

  • शक्ति: यह एक सक्रिय, चंचल और ऊर्जावान जानवर है जो किसी भी गतिविधि में हमेशा व्यस्त रहता है।
  • स्वभाव: संवेदनशील, खुश और निविदा, बहुत स्नेही, आशावादी और जघन्य है। यह कुछ हद तक जिद्दी हो सकता है।
  • अनुकूलन क्षमता: जब भी वह अपने परिवार के साथ निकट संपर्क में रह सकता है, वह कहीं भी रहने के लिए अनुकूल है।
  • सुजनता: वह अपने मालिकों से प्यार करता है, बच्चों के साथ खेलना पसंद करता है और अजनबियों के साथ मिल जाता है। न ही वह अन्य कुत्तों या जानवरों के साथ अपने रिश्ते में समस्याएं पैदा करता है।
  • स्वास्थ्य: वसा पाने की प्रवृत्ति दिखाता है और आमतौर पर श्वसन समस्याओं से पीड़ित होता है
  • लंबी उम्र: 12 से 15 साल के बीच एक लाइव, हालांकि यह इस उम्र से अधिक हो सकता है।
  • उपयोगितासाथी साथी कुत्ता।
  • उपयोगकंपनी

कार्लिनो के लक्षण

कार्लिनो की विशेषताएं क्या हैं

के बारे में कुत्ते कार्लिनो की नस्ल की विशेषताएं, यह एक है छोटा जानवर और वर्ग और मोटा पहलू। ए के साथ कॉम्पैक्ट संरचना, मजबूत और अच्छी तरह से निर्मित अनुपात, इसमें मजबूत और मजबूत मांसपेशियां हैं।

इस नस्ल के पहले प्रजनकों ने इसे परिभाषित करने के लिए आदर्श वाक्य बनाया मल्टीम और न ही पारवो, या "बहुत कम में", निश्चित रूप से, इसके बाद से अक्सर शारीरिक उपस्थिति यह एक महान कुत्ते को छुपाता है, और यह ऊर्जा और खुशी के अपशिष्ट पर विचार करने के लिए एक सच्ची खुशी है।

उसकी शव यह मजबूत, कॉम्पैक्ट संविधान, और वर्ग संरचना का छोटा है, क्योंकि ट्रंक की लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से अधिक नहीं है, जो जमीन से लगभग 30 सेमी ऊपर स्थित है। इसका अनुपात अच्छी तरह से बनाया गया है और इसमें एक है मजबूत पेशाब और कठिन जो उनके आंदोलनों में कुत्ते को खुशी और जीवंतता देता है।

कार्लिनो कुत्ते देखो सिर यह एक बड़ा खोपड़ी, माथे झुर्रियों और छोटे स्नाउट, वर्ग और किनारों के बिना, बड़े और गोलाकार है। ट्रफल में बहुत खुले नाक हैं,

आंखें कार्लिनो का अंधेरा, गोल, बड़ा और एक दूसरे से अलग होता है, वे उज्ज्वल, जीवंत होते हैं और एक मीठी अभिव्यक्ति होती है जो कभी-कभी माथे की झुर्रियों के कारण चिंता का कारण बनती है।

इसमें कुछ है कान पतला, छोटा और मुलायम। उनके पास त्रिकोण आकार होता है और अक्सर एक बटन के रूप में झुकता है, खोपड़ी पर फंसने वाली टिप और कान नहर को ढंकता है।

कुछ के तहत पिंस सीधे और मजबूत, पैर वे बहुत लंबे नहीं हैं लेकिन बहुत गोलाकार नहीं हैं। वे काफी अलग उंगलियों और मोटी काले नाखून है।

कुत्ते कार्लिनो विवरणउच्च सम्मिलन, पूंछ यह बहुत लंबा नहीं है और यह एक तंग पाश बनाने वाली रंप पर कर्ल करता है। कभी-कभी यह घुमाव दो मोड़ लेता है।

कार्लिनो के बाल नरम, छोटे और चमकीले होते हैं। इसे विभिन्न रंगों में, चांदी से काला तक, खुबानी या पंख के माध्यम से रंगा जा सकता है। काले निशान और मुखौटा दिखता है।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें कार्लिनो कैसा है और दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: कॉम्पैक्ट और स्क्वायर स्ट्रक्चर, यह मजबूत, मोटा है और इसमें एक मजबूत और कठिन पेशाब है।
  • आकार और आकार: छोटे आकार के कुत्ते
  • क्रॉस की ऊंचाई: पुरुषों के बीच 2 9 और 30 सेमी और 27 से 2 9 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 6 से 8 किलो पुरुषों और 5 से 7 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोत: चीन / संरक्षण यूनाइटेड किंगडम।
  • अन्य नाम: पग / कार्लिन / मोप्स।
  • शव: यह मजबूत, छोटा और ठोस है, बहुत एकत्रित है।
  • सिर: यह बड़ा, चौड़ा और गोल है, हालांकि इसके कानों की स्थिति और आकार इसे थोड़ा वर्ग बना देता है।
  • खोपड़ी: यह व्यापक है और त्वचा स्पष्ट रूप से परिभाषित झुर्री बनाती है।
  • थूथना: यह आकार में छोटा, चौड़ा और चौकोर है, लेकिन ऊपर की तरफ घुमाए बिना, और चौड़े और गहरे झुर्रियों के साथ।
  • कवक: यह सपाट है और नाक के खुले खुले हैं।
  • आंखें: वे अंधेरे, बहुत बड़े हैं, कुछ हद तक उगलते हैं और गुब्बारे के एक निश्चित रूप के साथ, बहुत उज्ज्वल होते हैं, जब वे घबराहट करते हैं और इसकी अभिव्यक्ति मीठा और चिंतित होती है तो वे बहुत ही स्पष्टता को प्रतिबिंबित करते हैं।
  • कान: वे पतले, छोटे और मुलायम होते हैं, जैसे कि वे मखमल से ढके हुए थे। दो प्रकार हैं, जिन्हें "गुलाबी रंग" कहा जाता है, जो छोटे होते हैं, लटकते हैं और कान नहर को उजागर करते हैं, और "बटन" के रूप में जाना जाता है, जो आगे झुकते हैं, ताकि टिप खोपड़ी की तरफ झुका हुआ है और आंख की ओर इशारा करते हुए कान के छेद को ढंकता है।कार्लिनो कुत्ता क्या है
  • mandibles: निचला जबड़ा चौड़ा है और थोड़ा सा ज्ञान है। Incisors लगभग एक सीधी रेखा में रखा जाता है।
  • गरदन: थोड़ा कमाना, मजबूत और मोटा, और जानवर के लिए गर्व और गर्व के साथ अपना सिर उठाने के लिए काफी लंबा है।
  • स्तन: मजबूत और शक्तिशाली, थोरैक्स व्यापक, गहरा है और अच्छी पसलियों के साथ प्रदान किया जाता है।
  • वापस: ऊपरी रेखा अच्छी तरह से स्तरित के साथ, यह सीधे और क्षैतिज है।
  • पिछले सदस्य: वे बहुत मजबूत और सीधे हैं, मध्यम लंबाई के हैं और शरीर के नीचे अच्छी तरह से रखे जाते हैं। कंधे पीछे की ओर slanted हैं।
  • बाद के सदस्य: बहुत शक्तिशाली और मध्यम लंबाई, वे सीधे और समानांतर होते हैं, खासकर यदि आप पीछे से देखते हैं। पैर मजबूत हैं और शरीर के नीचे अच्छी तरह से रखा जाता है। उसके घुटनों अच्छी तरह से कोण हैं।
  • piesवे बहुत गोल या बहुत अंडाकार नहीं हैं, वे काफी अलग उंगलियों और काले नाखून हैं।
  • पूंछ: उच्च सम्मिलन के कारण, यह रैंप पर बहुत कसकर घुमाया जाता है, कभी-कभी यहां तक ​​कि दो मोड़ भी होते हैं।
  • बाल: छोटा, ठीक, चिकनी, चिकनी और चमकीला, यह एक अंधेरे मुखौटा और एक काला सूची के साथ चांदी, अल्बानको, हल्का या काला पंख हो सकता है।
  • रंग: के बारे में कार्लिनो के रंग, उनके पास रजत मैटल, खुबानी रंग, हल्का झुकाव या काला हो सकता है, और हमेशा एक काला रेखा होती है जो पूंछ के मोड़ तक, और एक बहुत ही अंधेरा मुखौटा तक फैली हुई होती है। आम तौर पर कान, गाल (मॉल के रूप में) और माथे पर अच्छी तरह से परिभाषित और काले निशान दिखाई देते हैं (एक प्रकार का हीरा चित्रित करते हुए मूल रूप से चीनी चित्रण जैसा दिखता था जिसे "राजकुमार" )।
  • प्रस्ताव: जब चलते हैं, तो कार्लिनो आगे के अंगों को बल के साथ आगे बढ़ाता है और उन्हें सीधे कंधों के नीचे सीधे गिरने देता है, पैर को सीधे आगे या बाहर घुमाने के बिना सीधे आगे रखता है। पिछड़े पैर घुटनों को अच्छी तरह झुकाते हुए स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ते हैं। पैदल चलने पर विशेषता हिंदुओं की थोड़ी सी रॉकिंग होती है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 253. समूह - 9 साथी कुत्तों। धारा 11 - छोटे आकार के molossoids।

कार्लिनो के पिल्ले

कार्लिनो बिक्री के पिल्ले

अमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप विचार कर रहे हैं एक कार्लोनो या पाग पिल्ला की गोद लेने या खरीद, ऐसे कई विचार और पहलू हैं जिन्हें हम मानते हैं कि आपके लिए उपयोगी हो सकता है और अंतिम निर्णय लेने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए।

कार्लिनो उन सभी गतिविधियों का आनंद लेती है जो उनके लिए प्रस्तावित हैं, खासकर अगर वे बाहर और अपने परिवार के सदस्यों की कंपनी में हैं। यह हो सकता है अपने समाजीकरण को बहुत छोटे से शुरू करें अन्य स्थानों, शोर और अन्य पालतू जानवरों को जानना।

कार्लिनो के पिल्ले में बहुत निविदा और स्नेही अभिव्यक्ति होती है, जिसके लिए वे अपने दौर और शानदार आंखों और चेहरे पर उनके लिए बने कई झुर्रियों का योगदान करते हैं, जो कुछ उदासी को दर्शाते हैं।

बहुत मिलनसार और स्नेही, कार्लिनो अन्य जानवरों या पड़ोसियों के साथ सह-अस्तित्व की समस्याओं को पेश नहीं करता है, इसलिए यह शहरी वातावरण में रहने के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है। फिर भी, वह मैदान और बाहर जाने के लिए आभारी है।

कार्लोनो का छोटा, बहुत छोटा और उज्ज्वल, खुबानी और हल्के झुंड के माध्यम से, काले रंग से चांदी तक विभिन्न रंगों में प्रस्तुत किया जा सकता है। एक काला लकीर जो सिर से पूंछ और एक अंधेरे मुखौटा से जाती है आम हैं।

चूंकि वे पिल्ले हैं, इस नस्ल के पैर छोटे और मजबूत हैं, लेकिन उनका कदम ढीला और चुस्त है। पिछड़े पैर पर एक निश्चित संतुलन का पता लगाना सामान्य है, जबकि सामने के पैर अच्छी तरह से फैले हुए हैं

इतिहास और उत्पत्ति

यह नस्ल एशिया से आता है और यह बहुत संभव है कि यह छोटे बाल वाले पेकिंगीज़ कुत्तों से संबंधित है, लेकिन सोलहवीं शताब्दी से यह यूरोप पहुंच गया और पूरे महाद्वीप में फैल गया। यह यूनाइटेड किंगडम में था जहां इस कुत्ते का प्रजनन अपने चरम और विकास तक पहुंच गया, इसलिए यह इस देश के लिए था जिसे नस्ल का संरक्षण दिया गया था।

कुत्ते की दौड़ कार्लिनो इतिहासइसकी उत्पत्ति दूरस्थ है और एशियाई शाही घरों में पाया जा सकता है, लेकिन सोलहवीं सदी में है कि आज बात करने के लिए, यूरोप के लिए आया था और इस महाद्वीप के सबसे प्रभावशाली वर्गों में एक महत्वपूर्ण स्थान खींचने में कामयाब रहे यह एक साथी अधिक को जन्म देती है बन गया है पूरी दुनिया में लोकप्रिय।

प्राचीन दौड़, में कार्लिनो का इतिहास वास्तविकता और किंवदंती मिश्रण लगभग समान रूप से। छठी शताब्दी ईसा पूर्व में कुछ कन्फ्यूशियस लेखन कुत्तों को एक छोटे, स्क्वायर स्नाउट के साथ संदर्भित करता है, जो ऐसा लगता है, कंपनी के मुकाबले खेलों के लिए अधिक इस्तेमाल किया जाता था।

जो बात स्पष्ट प्रतीत होता है कि नस्ल एशिया में और शायद छोटे बाल के साथ पेकिंग का कुत्तों से ली गई एक किस्म के मामले में जन्म लिया है, यद्यपि वहाँ कुछ सिद्धांतों किया गया है, आज लगभग सभी खारिज कर दिया है, वे करने के लिए उनके संभावित रेफरल के बारे में कहा है छोटे आकार के अंग्रेजी बुलडॉग के पार से या शायद यह बोर्डो के बुलडॉग का एक मामूली संस्करण था।




अन्य चीजों के अलावा, इन परिकल्पनाओं को खारिज कर दिया गया है क्योंकि किसी के पास निश्चितता है कि यह वास्तव में कार्लिनो था जिसका उपयोग बुलडॉग के आकार को कम करने और उसके सिर की कुछ विशेषताओं को ठीक करने के लिए किया जाता था।

जाति के अस्तित्व के लिए सबसे पहले कुछ संदर्भ वापस आठवीं शताब्दी, एक उपयुक्त वाणिज्यिक दूतावास कोरिया आज छोटे कुत्ते और Chatos कि सिद्धांत रूप में Ssuchuan पै के नाम से जाना जाता था के साथ जापान के सम्राट प्रस्तुत जब की है।

ये कुत्ते टेबल के नीचे घूमने के लिए काफी छोटे थे, जो चीन और जापान दोनों ही जमीन के बहुत करीब थे

वर्ष सुंग राजवंश (960-1275) के लिए इसी के साथ, दौड़ चीन में बहुत लोकप्रिय हो गया, लेकिन हार गए कि मिंग (1368-1644), जो गल्स से अधिक इच्छुक महसूस किया के आगमन के साथ प्रासंगिकता।

हालांकि, शाही दायरे में इस कुत्ते की उपस्थिति बल में बने रहे, जैसे पेंटिंग, प्रिंट और मूर्तियां कि कलाकारों ने अठारहवीं सदी में शाही घर के लिए काम किया है, जो विभिन्न के अस्तित्व परिलक्षित बनाया से स्पष्ट है महलों में रहने वाले जानवरों के प्रकार, और उनमें से कुछ कुत्तों को वर्तमान कार्लिनो के समान दिखते हैं।

असल में, तीन कुत्ते थे जो महारानी और चीनी शाही परिवार के पक्ष में पक्षपात का उद्देश्य बन गए। उनमें से एक वर्तमान से मेल खाता है peke- एक और, तब तक बुलाया जाता है शेर कुत्ता, यह वर्तमान के समान हो सकता है ठोड़ी, या जापानी स्पैनियल, और तीसरा मूल कार्लिनो था, जो उस समय लो-स्ज़ के नाम से जाना जाता था।

यह उल्लेखनीय है कि जाति के प्रतिनिधि के रूप में विख्यात सुविधाओं की शुरुआत से जो कुछ स्ट्रोक कि चीनी इसी चित्रलेख सदृश आकर्षित "मार्क राजकुमार" झुर्रियों माथे में गठित किया जा करने के लिए किया गया था, शब्द "राजकुमार" के लिए।

अन्य ब्रांडों और मुड़ वाली पूंछ को भी इस नस्ल के विशिष्ट संकेतों के रूप में इंगित किया गया था, जो निस्संदेह वर्तमान कार्लिनो की उत्पत्ति का गठन करता है। सोलहवीं सदी में, यूरोप और एशिया के बीच तेजी से बढ़ता व्यापार का एक समय में, वे यूरोपीय भूमि नस्ल के पहले नमूनों, जल्दी से पात्रों के साथ प्रमुखता से पाया जो उच्च समाज के उच्चतम postin में पहुंचे।

उसकी यूरोप के प्रवेश द्वार वे ज्यादातर पुर्तगाल और स्पेन के माध्यम से चमकते थे, दोनों देशों ने उस समय के समुद्री व्यापार पर हावी रहे। यह स्पष्ट है, उदाहरण के लिए, कुत्तों के साथ मौजूदा कुत्तों के समानता जो फ्रांसिस्को डी गोया ने पोंटेजोस के मार्चियोनिस की पेंटिंग में चित्रित की थी। फिर, स्पेन से यह दौड़ सभी यूरोपीय शाही घरों के माध्यम से फैल गई, ज्यादातर समय सद्भावना के उपहार के रूप में

इस अर्थ में, यह कुत्ता ऑरेंज के डच शाही घर का आधिकारिक साथी कुत्ता बन गया, क्योंकि प्रिंस विलियम मैं हमेशा इस नस्ल के कुत्तों के साथ था।

वास्तव में, अपने Pugs के में से एक इसकी छाल, जो उसे उठा के रूप में वह स्पेनी सैनिकों से भरा आक्रमण में Hermigny के महल है, जो उसे निश्चित मौत से बचने के लिए अनुमति में सोया के लिए 1572 धन्यवाद में अपने जीवन को बचा लिया।

इसके अलावा, जब 1688 में ऑरेंज और उनकी पत्नी मेरी के राजा विलियम तृतीय इंग्लैंड और आयरलैंड के सिंहासन पर कब्जा करने लंदन के लिए आया था उनके pugs, जो आकर्षक संबंधों नारंगी में तैयार किए गए थे के साथ कर रहे थे, अपने घर के प्रतीक, और जल्द ही वे ब्रिटिश रईसों के बीच बेहद लोकप्रिय हो गए।

कार्लिनो नस्ल की उत्पत्तिफ्रांस प्रसिद्ध फॉर्च्यून की कहानी है, Carlino जोसफिन जो, जाहिरा तौर पर, नेपोलियन शादी की रात, पर अपने बिस्तर लेने की कोशिश की क्यों अपनी पत्नी की धमकी दी है कि बिस्तर में कभी नहीं सोने के लिए करता है, तो वह भी उसकी किया है कुत्ते। उसी कैनन ने नेपोलियन के लिए अपने कॉलर में छिपे हुए मेल ले जाने वाले संदेशों के रूप में भी काम किया था जब उनकी पत्नी को कैद किया गया था।

और यह गैलिक देश में ठीक था जहां दौड़, जिसके लिए इंग्लैंड में उन्होंने पग कहा और नीदरलैंड्स में, मोप्स, उन्हें कार्लिन नाम का एक प्रसिद्ध अभिनेता के सम्मान में कार्लिनो का नाम मिला, जिनके साथ उनके प्रदर्शन में इन कुत्तों में से एक था।

इंग्लैंड दौड़ के कुत्तों के प्रजनन की अधिक ऊंचाई का क्षण रहा, खासकर उन कंपनियों के जिनके साथ पार्टियों और रिसेप्शन में महान महिलाएं खुद को देखने की अनुमति थीं।

रानी विक्टोरिया के शासनकाल के दौरान, और कार्लिनो उनमें से थे, क्योंकि 1860 में अंग्रेजों ने बीजिंग में इंपीरियल पैलेस में प्रवेश किया और उनके साथ अच्छी तरह से पेकीनी और पग्स के अंदर पाया।

ब्रिटेन में नस्ल क्लब की स्थापना 1881 में हुई थी, और दो साल बाद केनेल क्लब ने इसे पहचाना और इसे अपना पहला आधिकारिक मानक दिया, जिसे अमेरिकी केनेल क्लब ने 1885 में किया था।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक कार्लिनो को शिक्षित करने के लिए कैसेके बारे में एक कार्लिनो को शिक्षित करने के लिए कैसे, इस कुत्ते को सभी परेशानी हो रही है और अपने परिवार के साथ स्थायी कंपनी में रहना पसंद है, लेकिन वह भी बहुत बुद्धिमान और वफादार है, यही कारण है कि ट्रेन करना बहुत आसान है.

उनकी समस्या सिर्फ क्योंकि यह आसानी से ऊब है अगर आपको बस इतना करना नौकरियों की एक किस्म नहीं दिया जाता है, और हठ करने के लिए उनकी प्रवृत्ति अगर आपको लगता है कि दूसरों पर अपने इच्छा थोपने सकता है नोटिस स्थिरता की कमी है।

इसलिए, जब उनके साथ काम करते हैं तो आपको लगातार और सुसंगत होना चाहिए, और अपने मालिकों की इच्छा को कैरेंटिना और इशारों के माध्यम से जीतने के प्रयासों से राजी नहीं होना चाहिए। हालांकि, यह एक है कुत्ते सभी प्रकार के परिवारों के लिए उपयुक्त है, क्योंकि यह प्रशिक्षण या व्यवहार की बड़ी समस्या नहीं पैदा करता है।

होने के अलावा बहुत स्मार्ट, यह भी बहुत संवेदनशील हो सकता है और ध्वनि के विभिन्न स्वरों की अलग-अलग बारीकियों को पूरी तरह से कैप्चर कर सकता है।

एक कार्लिनो कैसे जोड़ेंनारे और गाली चीजें हैं जो कहा जाता है आवश्यक नहीं हैं कर पाने के लिए है, लेकिन यह उनके विश्वास और दृढ़ विश्वास के तंत्र के माध्यम उनकी डिलीवरी प्राप्त करने के लिए बेहतर है, और इस के लिए यह सबसे अच्छा है हमेशा संतुलित काम का एक लाइन रखने के लिए सुसंगत और अच्छी तरह से निर्देशित।

इस अर्थ में, अनुभवहीन मालिकों को बहुत अच्छी तरह से अपने पालतू जानवरों की शिक्षा के साथ सौदा करने के लिए कैसे पता नहीं है, एक पेशेवर ट्रेनर या नौकरी क्लब के घटकों के सलाह से काफी फायदा हो सकता है, क्योंकि वहाँ कुत्ते के मालिक अपने अनुभवों को साझा एक दूसरे

कार्लिनो को खिलााना

एक कार्लोनो कैसे खिलाया जाए

अमेज़ॅन कुत्तोंके बारे में एक कार्लोनो कैसे खिलाया जाए, इस कुत्ते को वह खाना पसंद करता है और यह एक महान है वसा पाने की प्रवृत्ति, इसलिए अधिक वजन से बचना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह श्वसन समस्याओं की घटनाओं को बढ़ाता है, जो घातक साबित हो सकता है।

तो, सबसे अच्छी सलाह है इसे अपने उचित वजन पर रखें एक संतुलित और स्वस्थ भोजन का उपयोग करके, और उचित अभ्यास की सुविधा प्रदान करना। यह आपको भी रूचि दे सकता है मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता है.

आजकल, सौभाग्य से यह करने में सक्षम होना बहुत आसान है कुत्ते के भोजन कार्लोनो खरीदें विशेष पालतू स्टोर में, या, इसे इंटरनेट पर खरीदते हैं।

स्वास्थ्य और रोग

कार्लिनो रोगकार्लिनो एक दौड़ है औसत से दीर्घायु, 15 साल से अधिक उम्र के नमूने के मामले बहुत आम हैं (देखें एक कुत्ता कितना पुराना रहता है), और सामान्य रूप से यह एक स्वस्थ कुत्ता है, हालांकि कुछ हैं विकृतियों जो दूसरों की तुलना में अधिक घटनाओं के साथ होता है।

उदाहरण के लिए, इसके सिर की विशेष संरचना के कारण, इसकी छोटी नाराजगी और नाक का आकार, श्वसन समस्याएं, कि जब गर्मी या ठंड अत्यधिक हो तो तनाव के गंभीर एपिसोड हो सकते हैं

इसके व्यापक के लिए जिम्मेदार होने के अलावा खर्राटों की प्रवृत्ति, शायद उन लोगों के लिए कुछ समस्याएं हैं जो अपने पालतू जानवरों के साथ बहुत करीबी रहती हैं, क्योंकि पहली बार यह विशिष्टता मजाकिया हो सकती है, कभी-कभी यह वास्तव में परेशान होती है।

और, हमेशा के रूप में, एक कार्लिनो के मालिक के लिए सबसे अच्छी स्वास्थ्य रणनीति एक निवारक तरीके से कार्य करना है, नियमित रूप से जाना पशु चिकित्सक प्रासंगिक में भरने के लिए टीकाकरण और deworming कार्यक्रम, आंतरिक और बाहरी दोनों, और इसके लिए मुंह की स्थिति की जांच करने के लिए, आंखें (देखें कुत्ते कैसे देखते हैं), जानवरों के कान, त्वचा और बाल, इसके विकास के विकास और उसके जीवन के विभिन्न चरणों में इसके वजन के सख्त नियंत्रण को बनाए रखने के अलावा।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

कैरिलो की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंइस छोटे साथी कुत्ते नस्ल की आवश्यकता नहीं है विशेष देखभाल अपने बालों और अपनी स्वच्छता के बारे में। सप्ताह में एक बार अपने कोट की अच्छी उपस्थिति बनाए रखने के लिए इसे बहुत ही अच्छे तरीके से ब्रश करें।

के लिए के रूप में कार्लोनो को कितनी बार नहाया जाना चाहिए, यह केवल तभी स्नान करने की सलाह दी जाती है जब जानवर वास्तव में गंदा होता है। यह तटस्थ पीएच के साथ एक शैम्पू का उपयोग करके किया जाना चाहिए और इसे आंखों में प्रवेश करने से रोकना चाहिए। बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला ताकि कोई अवशेष और सूखी अच्छी तरह से न हो।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा कुत्ते कार्लोनो की नस्ल आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के नाम | Carlinoकुत्तों के नाम | Carlino
बच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लोंबच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लों
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
लघु बैल टेरियर का चरित्रलघु बैल टेरियर का चरित्र
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथ
कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)
पाग कुत्तों की परवाह करता हैपाग कुत्तों की परवाह करता है
बिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लोंबिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लों
CarlinoCarlino
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
» » कार्लिनो या पाग
© 2021 taktomguru.com