taktomguru.com

बॉक्सर

सुविधाओं

के सबसे प्रमुख कुत्ते नस्ल मुक्केबाज यह उनका महान स्नेह और असाधारण खुशी है जिसे वह अपने परिवार के साथ महसूस करता है। ए के साथ चरित्र संतुलित, बहादुर और सतर्क, यह सबसे एथलेटिक और खेल कुत्ते नस्लों में से एक है। उनकी मांसपेशियों की उपस्थिति और उनके अच्छे पूर्वाग्रह ने प्रशंसकों की प्रशंसा को जागृत किया। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं बॉक्सर: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

बॉक्सर चरित्र

मुक्केबाज के पास क्या चरित्र है?

बॉक्सर नस्ल के कुत्ते में एक है टेम्पर्ड चरित्र, खुद को, संतुलित, सतर्क और बहादुर, अजनबियों के संदिग्ध और गंभीर क्षणों में डरावना, लेकिन अपने आस-पास के साथ अपमानजनक, और हंसमुख और हास्यास्पद खेल के दौरान। आज्ञा मानने के लिए अपने पूर्वाग्रह के लिए धन्यवाद शिक्षित करना आसान है।

ऑफ-रोड कुत्ता, बॉक्सर घर का एक अच्छा अभिभावक और एक उत्कृष्ट साथी जानवर है। उसके पास ऊर्जा, प्राकृतिक acuity और एक अच्छी नाक है, तो वह लगभग कुछ भी कर सकते हैं: सेना या पुलिस, सुरक्षा, बचाव, चपलता, आज्ञाकारिता में मदद ...

यह मूल रूप से एक कुत्ता है स्वभाव खुश और चंचल, अपने जीवन भर में एक युवा भावना के साथ, उत्सुक और बहुत सक्रिय। वफादार और स्नेही, हमेशा परिवार के संपर्क में है और मान्यता प्राप्त है बच्चों के साथ रहने के लिए दुनिया के सबसे अच्छे कुत्तों में से एक के रूप में, जो देखभाल और रक्षा करते हैं, और जो लोग अथक रूप से खेलते हैं उनके साथ।

बॉक्सर में क्या स्वभाव है

आगंतुकों के बारे में, हालांकि, जाना जाता है दोस्तों या परिवार के हैं, कुत्ता यह खुशी के साथ प्राप्त करता है, लेकिन अगर वे अज्ञात, क्षेत्रीय होते हैं और इस दौड़ की सुरक्षात्मक प्रकृति ने उसे अपने घर और परिवार की देखभाल करने के लिए, एक तरह से जो उनकी उपस्थिति की चेतावनी देता है और घर में रहते हुए सावधान लेकिन समझदार सतर्कता बनाए रखता है।

सिद्धांत रूप में, अन्य कुत्तों के साथ संबंध भी बहुत अच्छा है, विशेष रूप से यदि यह बॉक्सर एक पिल्ला है, लेकिन फिर भी, सावधान रहें क्योंकि इसकी प्रमुख प्रकृति जानवरों के प्रवृत्तियों को इसके congeners की ओर रोकना मुश्किल बनाता है।

इसलिए, यदि आप दूसरे कुत्तों से शांत और सुरक्षित स्थानों अक्सर रास्ता तय करना चाहते हैं, मूल बातें पहली बार है कि इस तरह के व्यवहार में प्रकट होता है के बाद से दूसरे कुत्तों के लिए यह प्रमुख की इच्छा को नियंत्रित करने, सिखाया जाता है उसे रवैया इस तरह का मजबूती से सही करने लेकिन शांत, बल का उपयोग कभी नहीं।

बॉक्सर कुत्ता कैसे व्यवहार करता है

और अन्य पशु प्रजातियों के बारे में, कुछ बिल्लियों के साथ मिल सकता है, उदाहरण के लिए, लेकिन प्रलोभन उन्हें कभी कभी शिकार करने के लिए बहुत बड़ी है, चूहे, हैम्स्टर या घर में अन्य पालतू जानवरों के मामले में ऐसा है, तो यह सबसे अच्छा है उन लोगों के साथ अकेले कुत्ते को छोड़ने के लिए नहीं।

अंत में, हमें नहीं भूलना चाहिए दैनिक अभ्यास की जरूरत है इस कुत्ते का, जो जानवर के मानसिक और शारीरिक संतुलन को बनाए रखने के लिए बहुत अधिक और आवश्यक है। इसलिए यह एक पट्टा, जिसके लिए आप पहले यह अपने मालिक के साथ खींच या बाहर तेजी से इसे कदम लेता है, कुछ मुक्केबाजों में बहुत आम कोशिश कर के बिना चलने में सिखाना चाहिए पर हर दिन एक अच्छा टहलने के देने के लिए आवश्यक है, विद्रोह या प्रभुत्व के प्रयास के प्रतीक के रूप में नहीं, बल्कि क्योंकि उसकी प्रकृति उसे तेजी से और तेज़ी से जाने के लिए कह सकती है।

इसके बावजूद, इसके लिए धन्यवाद उल्लेखनीय बुद्धि, इसकी उत्कृष्ट क्षमता और सीखने और acclimatization की रैपिडिटी के लिए, यह कुत्ता शहर के केंद्र में एक छोटे से अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त है देश में एक बड़ा घर, और यहां तक ​​कि कुत्ते के स्वामित्व में छोटा सा अनुभव के साथ उन लोगों के परिवारों के लगभग सभी प्रकार की तरह, हमेशा एक कार्यदल का एक पेशेवर या समर्थन की सलाह लेनी।

चरित्र और व्यवहार कुत्ता बॉक्सर

यह भी हो सकता है बुजुर्गों के लिए अच्छा है या आसन्न जो अन्य और गतिशील और स्वस्थ के लिए अपनी आदतों को बदलने में सक्षम और सक्षम हैं, क्योंकि आपको एक बॉक्सर की पूरी तरह से खुश होने की आवश्यकता है, गतिविधि और समर्पण है।

  • शक्ति: उच्च स्तर बहुत गतिशील और ऊर्जावान, आपको बहुत सारे अभ्यास करने की ज़रूरत है और कुछ कार्य में हमेशा व्यस्त रहें।
  • स्वभाव: गतिशील, हंसमुख, चंचल और वफादार, वह भी बहादुर, प्रभावशाली, आत्मविश्वास और आज्ञाकारी है। वह एक अविश्वसनीय गार्ड और एक डरावना डिफेंडर है
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च यह किसी भी स्थिति और परिस्थिति के अनुकूल है, लेकिन मानव संपर्क की जरूरत है।
  • सुजनता: उच्च अजनबियों से संदिग्ध रहें, लेकिन आपके परिवार के साथ, घर के मित्र और अन्य कुत्ते आपके रिश्ते स्नेही हैं।
  • स्वास्थ्यअच्छा आपको हृदय रोग या थायरॉइड विकार हो सकते हैं।
  • लंबी उम्र: मध्यम / उच्च। 10 से 15 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिता: बहुत बहुमुखी
  • उपयोग: साथी कुत्ता, सुरक्षा, गार्ड और सेवा।

बॉक्सर विशेषताओं

बॉक्सर शारीरिक विशेषताओं

मुक्केबाज में उसके सभी के बीच खड़ा है सुविधाओं इसका बड़ा आकार और लघु संरचना, वर्ग, कॉम्पैक्ट और मजबूत। इसमें मजबूत हड्डियों और शुष्क मांसपेशियां हैं, जो दृढ़ता से विकसित और राहत में हैं। हानिकारक और अच्छी तरह से आनुपातिक, यह मोटे या भारी नहीं है, लेकिन न तो बहुत अधिक प्रकाश। आइए विस्तार से देखें मुक्केबाज कैसा है और दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: मुक्केबाज में मजबूत हड्डियां और सूखी, अच्छी तरह विकसित और उठाई गई मांसपेशियां होती हैं। इसकी उपस्थिति किसी न किसी कुत्ते नहीं है, बल्कि मजबूत, सामंजस्यपूर्ण और संतुलित है।
  • आकार और आकारमहान
  • क्रॉस की ऊंचाई: 57 से 63 सेमी पुरुषों और 53 से 59 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 28 से 30 किलोग्राम पुरुषों और 23 से 25 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतजर्मनी
  • अन्य नाम: जर्मन बॉक्सर / बॉक्सर allemand / ड्यूचर बॉक्सर।
  • शव: यह वर्ग है, बहुत लंबा नहीं है और यह दृढ़ता से ठोस और सीधे सदस्यों पर निर्भर करता है।
  • सिर: अभिव्यक्तिपूर्ण और गरिमा के साथ, यह वर्ग, शक्तिशाली है। यह एक बहुत मजबूत स्टॉप और एक बहुत मजबूत स्नैउट, छोटा और चौकोर है, जिसमें एक शक्तिशाली काटने और एक निश्चित प्रगतिवाद है।
  • खोपड़ी: इस दौड़ की बहुत पहचान है, यह शरीर के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक है और यह बहुत हल्का या बहुत भारी प्रतीत नहीं होता है। इसकी सुंदरता स्नैउट के आकार और खोपड़ी के बीच सामंजस्यपूर्ण संबंधों पर निर्भर करती है। इसके बजाय स्क्वायर, दुबला और शिकन मुक्त, जब कुत्ता सतर्क होता है, तो यह नाक के आधार से, नाक के आधार से, उसके माथे को और उसके गालों पर फेंकता है, एक नाली नीचे की ओर होती है।बॉक्सर कुत्ते शरीर रचना
  • थूथना: दृढ़ता से विकसित, यह खोपड़ी की तुलना में वर्ग और छोटा है। यह प्रज्ञानवाद द्वारा विशेषता है, यानी, क्योंकि निचला जबड़ा ऊपरी जबड़े से निकलता है। ऊपरी होंठ, मोटा और मांसल, उस अंतर को भरता है जो मैक्सिला के प्रकोप भाग में रहता है ताकि वह incisors को कवर किया जा सके।
  • आंखें: वे रंग में बहुत अंधेरे हैं, आकार में मध्यम हैं और धूप या प्रमुख नहीं हैं। बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण, उसका स्वरूप स्पष्ट है और स्पष्टता और अस्थिरता को दर्शाता है।
  • कान: पर्याप्त आकार के, वे बहुत अधिक और काफी अलग डाले गए हैं। कुत्ते शांत होने पर वे गाल पर आराम करते हैं, लेकिन यदि वे ध्यान में हैं तो वे एक चिह्नित गुना खींचने के लिए आगे आते हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह अच्छी तरह से चिह्नित है और नाक के पुल को बुलडॉग में पीछे रखा गया है, लेकिन उतरने के बिना।
  • mandibles: जैसा कि निचला जबड़ा निकलता है और थोड़ा ऊपर घुमाया जाता है, बॉक्सर एक शक्तिशाली काटने के साथ आगे काटता है। मैक्सिला खोपड़ी और टेपर्स की ऊंचाई पर थोड़ा आगे है। Incisors एक सीधी रेखा में जितना संभव हो सके नियमित रूप से रखा जाता है, कुत्ते एक दूसरे से अलग हो जाते हैं और इसलिए स्नैउट का पूर्व भाग चौड़ा होता है, लगभग वर्ग।
  • गरदन: बल्कि लंबे, गोल और मजबूत, मांसपेशियों, शुष्क और बिना dewlap है। ऊपरी रेखा पार से, अच्छी तरह से चिह्नित, नाप से एक सुरुचिपूर्ण वक्र बनाता है।
  • स्तन: गहरा, withers पर ऊंचाई के आधे उपाय और कोहनी तक पहुँचता है। सामने बहुत विकसित है और अच्छी तरह से कमाना वाली पसलियों है जो पीछे की ओर बढ़ती है।
  • वापस: छोटा, मजबूत, सीधा, चौड़ा और मजबूत पेशाब, थोड़ा सा झुका हुआ, घुमावदार, फ्लैट और चौड़ा है। श्रोणि लंबी है, और मादाओं में, चौड़ा है।बॉक्सर कुत्ते की उपस्थिति
  • पिछले सदस्य: सामने से देखा वे मजबूत हड्डियों के साथ एक दूसरे के लिए सीधे और समानांतर हैं। उनके कंधे मजबूत और इच्छुक हैं, वे थोरैक्स के बहुत करीब हैं। वे बहुत मांसपेशियों में नहीं हैं। हाथ लंबा है और कंधे के ब्लेड के साथ एक सही कोण बनाता है। अग्रभाग ऊर्ध्वाधर, लंबा है और एक मजबूत पेशाब है।
  • बाद के सदस्य: मजबूत मांसपेशियों के साथ, जो बहुत कठिन है और खूबसूरती से निकलता है, पिछड़े पैर के पीछे से देखा जाता है। पैर बहुत मांसपेशी होते हैं, उनके पास लंबी और चौड़ी जांघ होती है। कूल्हे का कोण बहुत खुला नहीं है। उसके घुटने थोड़ा उलझन कोण बनाते हैं। मोजे मजबूत और अच्छी तरह से चिह्नित हैं, लेकिन अतिव्यक्ति के बिना।
  • pies: मुक्केबाज़ी के पैर बहुत करीब और कॉम्पैक्ट होते हैं, उंगलियों के साथ बहुत करीब एक साथ। प्लांटार पैड मोटे, कठिन और प्रतिरोधी होते हैं।
  • पूंछ: बल्कि उच्च सम्मिलन की, इसकी प्राकृतिक स्थिति में इसकी अच्छी लंबाई है, लेकिन कई देशों में यह परंपरा द्वारा विचलित है। कुत्ता इसे लेता है।
  • त्वचा: यह चिकनी और लोचदार है, सिर के अलावा, झुर्री या झुर्री बनाने के बिना।
  • बाल: बॉक्सर के बालों का झुकाव काला या बहुत ही अंधेरे रेखाओं के साथ, एक छोटे या घने रंग के रंग में बहुत छोटे, घने, तंग और चमकदार बाल की परत से बना होता है।बॉक्सर कुत्ते की किस्मों
  • रंग: बॉक्सर का क्लोक टॉनी (एक हल्के स्वर से लेकर काले लाल हिरण तक) या ब्रिंडल (अंधेरे या काले धारियों के साथ एक तौनी आधार पर) हो सकता है। दोनों क्लॉक्स काले मुखौटा दिखाते हैं और कई नमूने सफेद धब्बे भी दिखाते हैं।
  • प्रस्ताव: बॉक्सर एक जीवंत आंदोलन, ताकत और गरिमा से भरा हुआ प्रगति के साथ आगे बढ़ता है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 144 ग्रुप 2 - पिंसर और स्केनौज़र कुत्तों, गेंचे, और पहाड़ कुत्ते और स्विस बैल - सेक्शन 2 मोलोसोइड

एक बॉक्सर पिल्ला खरीदने से पहले

पिल्ला बॉक्सर बिक्री

यदि आप विचार कर रहे हैं एक बॉक्सर पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए, ऐसे कई पहलू हैं जो निर्णय लेने से पहले जानते हैं कि यह अच्छा है। वे बहुत चंचल और मजेदार हैं, वे ऊर्जा से भरे हुए हैं। वे अपने परिवार और शारीरिक गतिविधि के साथ खेलना पसंद करते हैं। इस अर्थ में, "बोरियत" एक ऐसा शब्द है जो इस उत्कृष्ट दौड़ के मालिक की शब्दावली में मौजूद नहीं होना चाहिए।

जन्म के समय, शावक बॉक्सर पहले से ही एक निश्चित चरित्र या स्वभाव कम या ज्यादा की स्थापना की है, लेकिन यह जल्दी समाजीकरण वयस्कों के एक अच्छा काम से ढाला जा सकता है हो तो, हंसमुख संतुलित और खुश।

एक मुक्केबाज की शिक्षा में सबसे महत्वपूर्ण चरण वह है जो जीवन के अपने पहले सप्ताह में होता है। यह प्रारंभिक समाजीकरण आवश्यक है, क्योंकि यह इस अंत पर निर्भर करता है कि आपके पास एक संतुलित और आसान काम करने वाला कुत्ता है या इसके विपरीत, एक जिद्दी, प्रभावशाली और जटिल स्वभाव जानवर है।

अमेज़ॅन कुत्तों
सामाजिककरण की इस प्रक्रिया के माध्यम से जानवर अन्य जीवित प्राणियों के साथ संबंधों और संचार के लिए अपनी क्षमताओं को विकसित करता है, और सामान्य रूप से, इसके पर्यावरण के साथ। पिल्ला को सभी प्रकार की स्थितियों, विविध शोर, अज्ञात लोगों, विभिन्न बनावट, विभिन्न सतहों और परिस्थितियों का एक लंबा इत्यादि के संपर्क में आने की जरूरत है जो जानवरों में विभिन्न प्रतिक्रियाओं को उकसाते हैं।

जबकि ऐसी स्थितियों के लिए छोटे के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है ये जवाब, मालिक या ब्रीडर पटरियों है कि आपके पिल्ला के बुनियादी स्वभाव के बारे में बहुत ही सटीक देने के लिए और कंडीशनिंग कर रहे हैं और प्रतिक्रियाओं को आकार देने ताकि जानवर एक परिवार के रूप में किसी भी व्याख्या कर सकते हैं घटना या, कम से कम, उस परिस्थितियों का प्रतिक्रिया और विश्लेषण करने की क्षमता है जिसमें यह भय, शर्मीली या आक्रामकता के सामान्य लक्षणों को विकसित किए बिना है।

पिल्ला प्रभावों की प्राकृतिक चरित्र में, पर्यावरण के अलावा, आनुवंशिक विरासत अपने माता-पिता से प्राप्त किया, और क्यों यह किसानों को शिक्षित करने के ठेठ और उचित स्वभाव के साथ लोगों को केवल उनके प्रजनन कार्यक्रम का उपयोग करने के बहुत महत्वपूर्ण है कि दौड़।

फिर भी कुछ विशेषज्ञों के अनुसार, एक बॉक्सर के अंतिम स्वभाव का 65% काम है कि उसे और प्रशिक्षण के लिए किया गया है, जिन पर उसे अधीन कर दिया गया है पर निर्भर करता है, और इस की नींव जल्दी समाजीकरण के काम करते हैं, जिसका मुख्य उद्देश्य है सीखने की क्षमता, इसकी जिज्ञासा और इसकी प्राकृतिक प्रवृत्तियों को उत्तेजित करके पिल्ला की क्षमता को अधिकतम करना है, क्योंकि उसके वयस्क स्वभाव के विकास में पिल्ला जीवन के सभी अनुभव महत्वपूर्ण हैं।

दुर्भाग्य से, यह एक तंग मालिकों मुक्केबाजों के लिए तेजी से आम है, हमारे दिन और समय की विशिष्ट अपने पालतू जानवरों के साथ बिताने के लिए छोड़ दिया है, समय-सारणी इतने सारे कुत्ते कभी नहीं घर छोड़ अगर वे में एक साजिश है कि वे रहते हैं और वे घर में होने वाले अन्य कुत्तों, अन्य लोगों को कभी नहीं देखते हैं, या विभिन्न शोर सुनते हैं।

सबसे सामान्य बात यह है कि इस प्रकार का जीवन अनिवार्य रूप से एक वयस्क मुक्केबाज की ओर जाता है जो किसी भी नई स्थिति में और हावी होने के लिए अतिरंजित प्रवृत्ति के साथ मिलनसार, अति उत्साहित या तनावपूर्ण नहीं है।

यह याद किया जाना चाहिए कि मनमौजी प्रतिक्रियाओं केवल मस्तिष्क जब कुत्ते एक उत्तेजना प्राप्त करता है से निर्धारित प्रतिक्रियाओं हैं, और वह प्रतिक्रिया एक प्रकृति या कुत्ते पहले से है कि उत्तेजना में जाना जाता है या आत्मसात करने में सक्षम है पर निर्भर करता है एक और है।

सब कुछ, तनाव सहित किसी भी स्थिति, प्रशिक्षित है और यह दिखाया गया है कि जीवन के अपने पहले सप्ताहों में विभिन्न और विविध परिस्थितियों के अधीन मुक्केबाज सभी प्रकार की परिस्थितियों के लिए पर्याप्त प्रतिक्रिया देने की क्षमता विकसित करते हैं।

पिल्ला के साथ यह सामाजिककरण कार्य उसके जन्म के पल से शुरू हो सकता है। प्रारंभिक उत्तेजना के तरीके हैं जिन्हें सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया है, उनमें से कुछ अलग-अलग देशों की सेनाओं द्वारा विकसित किए गए हैं, जिनमें उच्चतम प्रतिष्ठा की कुत्ते इकाइयां हैं।

ये अभ्यास मूल रूप से पिल्ला अलग अलग स्थानों में रखने और विभिन्न प्रोबिंग और तापमान में परिवर्तन है कि आपके सेरेब्रल कॉर्टेक्स प्रोत्साहित करने के लिए यह विषय से छेड़छाड़ बना होता है, इसलिए बदलते स्थितियों दूर शांति से परे, आदत हो कि माँ को प्रसारित करता है।

दिन और सप्ताहों में, यह मस्तिष्क संबंधी उत्तेजना, तेजी से जटिल हो जाता है क्योंकि अलग गंध और शोर का प्रवेश होता है, विभिन्न हैंडलिंग अभ्यास के साथ जारी रखने को छूने और तापमान है।

कुछ हफ्तों के बाद, जब पिल्ला विदेश जाने के लिए तैयार हो जाती है, तो कुत्ते को उत्तेजित करने के उद्देश्य से खेल की श्रृंखला को बढ़ाया जाता है: इसे बच्चों, संगीत और रेडियो के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, पहला आयोजन किया जाता है कार, ​​घर पर विभिन्न लोगों को प्राप्त किया जाता है, कर्मचारियों को रखा जाता है और अधिक जटिल सतहों पर अग्रिम करने के लिए ...

इस प्रकार के काम के साथ, एक जिज्ञासु, उत्साही और संतुलित वयस्क बनने के लिए मुक्केबाज की क्षमता अकेले और अप्रत्याशित व्यक्तियों के मामले में कहीं अधिक है।

इतिहास और उत्पत्ति

कुत्ते मुक्केबाज इतिहासयह कई शताब्दियों तक बॉक्सर के समान कुत्तों के अस्तित्व के बारे में जाना जाता है, लेकिन इतिहास एक गंभीर, वैज्ञानिक और व्यवस्थित प्रजनन के साथ इस कुत्ते की असली अनूठी और विशिष्ट नस्ल 1 9वीं शताब्दी तक शुरू नहीं हुई थी, और यह बवेरिया के जर्मन क्षेत्र में हुई थी।




शायद इसकी उत्पत्ति सबसे पहले यह उन कुत्तों में पाया जा सकता है जो मसीह के पहले मसीहियों के साथ मसीह से पहले 1 सहस्राब्दी में यूरोप आए थे, कुछ बुलडॉग एक शक्तिशाली मुंह और एक महान और बहादुर स्वभाव के साथ, मजबूत, प्रतिरोधी और एक बड़े सिर के साथ संपन्न, जिसने उन्हें युद्ध और युद्ध कुत्तों के रूप में आदर्श बना दिया।

यह बहुत संभव है कि कुत्ते की इस प्राचीन प्रकार तो, molosos जो Molosia के माध्यम से दक्षिण में महाद्वीप में प्रवेश, साथ मिश्रण है जो उन्हें नामित किया गया है लगता है एपिरस, के प्राचीन क्षेत्र में है, जिससे पैदा कर रहा है दौड़ के स्पष्ट पूर्ववर्ती, तथाकथित बुलेनबीसर (शाब्दिक रूप से, "बैल का बिटर"), जिसका उपयोग ज्यादातर शिकार के लिए किया जाता था।

बाद में, इंग्लैंड से लड़ने वाले कुत्तों द्वारा प्राप्त महान लोकप्रियता ने प्रजनकों को छोटे आकार के अन्य मोलोस के साथ इन बुलबेनियर को पार करने का नेतृत्व किया, जिससे कि यह वृद्धि हुई ब्रैबेंट से bulbanbeisser, जिसके लिए, क्षेत्र के रिवाज के अनुसार, उसकी पूंछ और कानों को उनके शिकार दुश्मनों के खिलाफ लड़ाई में अपने काम को सुविधाजनक बनाने के लिए कटौती की गई थी।

बॉक्सर कुत्ते के मूल और इतिहास

फिर, जर्मनी के नेपोलियन आक्रमण के दौरान, कई रईसों अपनी जमीन छीन लिए गये और, उनके शिकारी कुत्तों का नियंत्रण खो, इसलिए बुलेनबीसर हाथ बदल गया है और के कसाई और पशु डीलरों ठेठ कुत्ता बन गया जो, साथ ही दूसरों ने, प्रत्येक कूड़े के सबसे छोटे नमूने का चयन करना शुरू किया।

इस दौड़ के कुछ प्रतिनिधियों ने परिवार के कुत्तों को आवंटित करना शुरू किया, घर रखने और अपने मालिकों को कंपनी बनाने के लिए, एक कार्य जिसमें वे अपनी योग्यता और बुद्धि के लिए खड़े थे।

उस समय, प्रश्न में नस्ल पहले से ही काले मास्क के साथ tawny या ब्रिंडल था, लेकिन सफेद का कोई निशान नहीं था, क्योंकि यह नमूने के प्रजनन में शुरू होने तक प्रकट नहीं हुआ अंग्रेजी बुलडॉग. शायद यही कारण है कि, समय-समय पर, सफेद नमूने वर्तमान लिटर में दिखाई देते हैं, न कि अल्बिनोस।

1895 में वह म्यूनिख, Bavarian राजधानी में पहला क्लब दौड़ पैदा हुआ था, और इसके संस्थापकों पहले मानक है, जो उन लोगों से कई मामलों में सभी मौजूदा प्रतियां के लिए प्रभाव में रहता है परिलक्षित लिखा था।

आज मुक्केबाज दुनिया के सभी देशों में सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है, चूंकि यह उन गुणों को जोड़ता है जो इसे काम और उपयोगिता के लिए कुत्ते के बफ द्वारा बहुत प्रशंसा करते हैं, लेकिन साथ ही, यह एक बहुत ही उपयुक्त परिवार और कंपनी कुत्ते का गठन करता है।

इस नस्ल के नाम की उत्पत्ति उत्सुक है. ऐसा लगता है कि यह सामान्य मुद्रा से आता है कि इस कुत्ते को खतरे का सामना करना पड़ता है या किसी अन्य कुत्ते को चुनौती देता है, क्योंकि यह एक निश्चित तरीके से एक बॉक्सर की आकृति में याद दिलाता है युद्ध के लिए तैयार

वास्तव में, इस टकराव होते हैं करता है और पशुओं के एक पट्टा पर है अगर, वह हिंद अंगों पर खड़ा है और उन्हें आगे फेंक एक बॉक्सर जब "ले" अपने वार करता है के रूप में सामने पैर ले जाता है।

और दूसरे हाथ पर, एक बॉक्सर निहारना जब वह अकेला,, आगे बढ़ खेल, वस्तुओं को छू, चलाने का उसका तरीका है, सभी एक सौंदर्य तमाशा है, क्योंकि यह एक एथलेटिक और सक्रिय लेकिन हास्य जानवर है एक ही समय में playful।

हालांकि, यह एक साधारण कुत्ते जोकर नहीं है, लेकिन वास्तव में, एक तथ्य यह है कि उसे सेनाओं और पुलिस बलों में सबसे अधिक आवर्तक के बीच होना के लिए प्रेरित किया देखभाल और संरक्षण के काम के लिए पसंदीदा दौड़ में से एक के रूप में खड़ा दुनिया भर में।

मुक्केबाज अपने क्षेत्र को अथक रूप से देखता है और जब वह एक अजनबी के प्रवेश द्वार को रोकता है तो वह उसे तकनीक की तरह एक तकनीक का उपयोग करके immobilizes फ्रेंच बुलडॉग और अन्य पकड़ कुत्तों। इसलिए, उनके काम में, संकायों की पूरी तैनाती और बहुत पुरानी उम्र तक उनकी एथलेटिक क्षमता को बनाए रखा जाता है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

एक बॉक्सर को शिक्षित करने के लिए कैसेमुक्केबाज काम की कुत्ता और उपयोगिता उत्कृष्टता है, इसकी महान बहुमुखी प्रतिभा और इसकी आसानी के लिए धन्यवाद जल्दी सीखो, उनके मालिक इसे गतिविधियों की एक बड़ी विविधता और कई कार्यों को करने के लिए समर्पित कर सकते हैं।

ये सेना या पुलिस की सहायता करने, रक्षा करने, आपदाओं में बचाव कुत्ते के रूप में काम करने, चपलता में प्रतिस्पर्धा करने, आज्ञाकारिता में या schutzhund परीक्षणों में काम करने के लिए, रक्षा करने, रक्षा करने, रक्षा करने, थेरेपी कुत्ता या यहां तक ​​कि अंधे लोगों के गाइड कुत्ते या कुछ अन्य शारीरिक अक्षमता के साथ। वास्तव में, इसकी संभावनाओं की सीमा अपने मालिकों की कल्पना में निहित है।

आम तौर पर, मुक्केबाज उसे सौंपा गया सभी कार्यों को बहुत अच्छी तरह से करता है, हालांकि शायद वह थोड़ा जल्दबाजी करने में असफल हो सकता है, और इसका तात्पर्य है कि उसके गाइड उसके साथ धीरज रखे जाने चाहिए।

एक बॉक्सर कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

इसके मालिक, के समय में उसे प्रशिक्षित करो, आपको कार्य को मज़ेदार बनाने की कोशिश करनी है, लेकिन यह स्थिर होना चाहिए और बहुत धैर्य रखना चाहिए। वह एक प्रमुख नेता बनना चाहिए, जो हमेशा अपनी इच्छा को लागू करने में सक्षम होता है, अगर वह इस कुत्ते के घूमने वाली गतिविधि और ऊर्जा के वास्तविक प्रवाह को सकारात्मक तरीके से नियंत्रित करने और चैनल करने का नाटक करता है।

यह अनुशंसा की जाती है कि प्रशिक्षण बहुत जल्दी शुरू हो, एक सुसंगत, फर्म और निरंतर काम करते हैं, जिसका बुनियादी लक्ष्य उसे जानवर है कि एक संगठित समूह के भीतर रहता है समझते हैं और वह हमेशा सामाजिक कोर के सभी मानव घटकों नीचे, पदानुक्रमित पिरामिड के भीतर एक विशिष्ट स्थान पर है उस के साथ।

इस प्रकार, पूरे परिवार में हस्तक्षेप करना चाहिए पिल्ला शिक्षा ताकि यह उनके लिए बहुत स्पष्ट हो कि उसका नेता कौन है, आदेश क्या है, पदानुक्रमिक और उसके भीतर उसका स्थान कहां है। इसी प्रकार, ऑर्डर और कार्यों को तार्किक क्रम का पालन करना चाहिए और उसी तरह परिवार के सभी सदस्यों द्वारा लागू किया जाना चाहिए, ताकि अनुचित प्रतिक्रियाओं के कारण ग़लत संदेशों को उत्सर्जित न किया जा सके।

बॉक्सर के लिए सब कुछ एक गंभीर खेल के साथ लेना आसान है, जिसमें अधिक गंभीर काम शामिल है। अपने आप में यह बुरा नहीं है, समस्या यह है कि आप उनके नेताओं में से एक पर एक मजाक ले, है क्योंकि तब उस पल माना अपने आदेश के किसी भी नहीं होगा और उन्हें व्यवस्थित अवज्ञा मिलता है, यहां तक ​​कि एक हठी व्यवहार के विकास से, अवज्ञाकारी और नियंत्रण करने के लिए मुश्किल है।

इसलिए, हालांकि यह शिक्षित करने के लिए एक आसान नस्ल है, इस कुत्ते को अपने मालिक के साथ बहुत से बातचीत करने और पूरे परिवार के साथ लगभग लगातार संपर्क बनाए रखने की आवश्यकता है।

इस नस्ल के नमूने के साथ काम करने वाली पहली चीजों में से एक है उन्हें सिखाओ खुशी के अपने प्रदर्शन को रोकने के लिए, क्योंकि वे आम तौर पर आगंतुकों या परिवार के सदस्यों का स्वागत करते हैं, उनके हाथों पर कूदते हुए, अपने हाथों और चेहरे को मारते हुए या अपने कपड़ों को खींचने और खींचने की कोशिश करते हैं।

यह रवैया, जो मालिक के लिए मजेदार हो सकता है, एक बहुत ही परेशान आदत बन सकता है और यहां तक ​​कि एक अप्रिय दुर्घटना का कारण बन सकता है।

बॉक्सर खिलाने

एक बॉक्सर को खिलाने के लिए कैसेअमेज़ॅन कुत्तोंके बारे में बॉक्सर खिलाने, ताकि कुत्ता एक अच्छी मांसपेशियों और त्वचा, बालों, आंखों की एक उत्कृष्ट स्थिति के साथ स्वस्थ रहता है ..., यह भी खरीदना बहुत महत्वपूर्ण है आवश्यक पोषक तत्वों और वसा के सही स्तर के साथ समृद्ध भोजन, दैनिक राशन को विभाजित करना दो शॉट्स पेट की समस्याओं से बचने के लिए।

स्वास्थ्य और रोग

कुत्ते नस्ल कुत्ते रोगोंएक बार वयस्क पहुंचे, यह एक है मूल रूप से स्वस्थ कुत्ता बहुत अच्छी स्थितियों में उन्नत उम्र तक पहुंचना (देखें एक कुत्ता कितना पुराना रहता है)। और इसके अलावा, जैसे ही हंसमुख और उत्साही स्वभाव अपने पूरे जीवन में संरक्षित रहता है, बुजुर्ग हमेशा से छोटे होते हैं।

फिर भी, कुछ हैं रोगों जो एक आवर्ती तरीके से दौड़ को प्रभावित करता है, जिनमें से कुछ हृदय रोग और थायरॉइड ग्रंथि के असफलताएं खड़ी होती हैं, साथ ही त्वचा की समस्याएं मुख्य रूप से होती हैं एलर्जी, हिप डिस्प्लेसिया, जो समान आकार की अन्य दौड़ों के लिए समान हद तक दौड़ को प्रभावित करता है, मिरगी और कैंसर, वे भी अक्सर होते हैं, लेकिन इसके बारे में जुनून करने के बिंदु पर नहीं।

दूसरी तरफ, मोटापा यह आजकल सभी कुत्तों की नस्लों के बीच एक शर्त है जो इसे महामारी माना जा सकता है और मुक्केबाज इससे बच नहीं पाते हैं। इस नस्ल में इसके कुछ सबसे स्पष्ट दुष्प्रभाव हैं खर्राटों की प्रवृत्ति और अत्यधिक पेट फूलना, जो तार्किक है, बहुत परेशान है। अंत में, सफेद मैटल के साथ नमूने पीड़ित हो सकते हैं बहरापन के मामले बाकी की तुलना में अधिक बार।

एक मुक्केबाज कितना रहता है
सफेद मुक्केबाज कान की समस्याओं के लिए अधिक प्रवण हैं।

वास्तव में, की उपस्थिति सफेद व्यक्तियों इस नस्ल के कुछ litters में इसके बारे में है मजबूत विवाद-वहाँ शुद्धतावादियों जो इस तरह के एक विपथन कि यहां तक ​​कि वंशावली रिकॉर्ड में खुदा, या यहाँ तक समाप्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है, कुछ तार्किक नहीं है क्योंकि यह सामान्य और स्वस्थ, गैर विवर्ण व्यक्तियों है माना जाता है।

इन विशिष्ट स्थितियों के अलावा, इस नस्ल के स्वास्थ्य को नियंत्रित करने के लिए निवारक तरीके से कार्य करना बहुत महत्वपूर्ण है, नियमित रूप से पशु चिकित्सक के लिए जा रहे हैं प्रासंगिक में भरने के लिए टीकाकरण कार्यक्रम, पुनर्मूल्यांकन और स्वच्छ सालाना। पशुचिकित्सा जानवर के मुंह, आंखों और त्वचा, साथ ही साथ उनके कान की स्थिति की जांच करने का प्रभारी भी है।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक बॉक्सर की देखभाल कैसे करें

और के संबंध में सौंदर्य देखभाल, इस नस्ल के बड़े आकार के बावजूद, यह बहुत आसान है, क्योंकि यह सीमित है साप्ताहिक ब्रशिंग एक चैमोइस या प्राकृतिक ब्रिस्टल के साथ एक अच्छा ब्रश की सहायता से और ए केवल तभी स्नान करें जब जानवर वास्तव में गंदा हो, इसे बहुत अच्छी तरह से सूखने की कोशिश कर रहा है और कभी भी इसे खुले में गीला नहीं छोड़ देता है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा बॉक्सर आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | बॉक्सरकुत्ते नस्लों | बॉक्सर
सफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्तिसफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्ति
बॉक्सर विशेषताओंबॉक्सर विशेषताओं
बॉक्सरबॉक्सर
रेस: बॉक्सररेस: बॉक्सर
मुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभालमुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभाल
जर्मन मुक्केबाज जहां्रेसियरजर्मन मुक्केबाज जहां्रेसियर
बॉक्सर के चरित्रबॉक्सर के चरित्र
एक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पारएक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पार
बॉक्सर। Xxvii राष्ट्रीय मोनोग्राफबॉक्सर। Xxvii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
» » बॉक्सर
© 2021 taktomguru.com