taktomguru.com

बड्डी के पिंजरे को कैसे होना चाहिए?

आपकी बडी पिंजरे

यह उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह आपका घर होगा, आपका घर, वह स्थान जहां आप अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा बिताएंगे। इसलिए पता है उचित पिंजरे का चयन करें या चुनें और आपके पालतू पक्षी के लिए कौन से तत्वों को अवश्य रखना आवश्यक है। इतनायह कैसे होना है? में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं पैराकेट्स के लिए आदर्श पिंजरे कैसे होना चाहिए, आकार, सामग्री, क्या होना चाहिए और क्या नहीं होना चाहिए। हम शुरू करते हैं?

यदि अंत में आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो हमारे लेख पर जाएं तोता

पैराकेट के लिए पिंजरे

पहली जगह, पैराकेट या पिंजरे में क्या हासिल किया जाना चाहिए? पिंजरे जब हम अपने नए साथी जानवर को छोटे कार्डबोर्ड या प्लास्टिक बॉक्स में संलग्न करते हैं, जिसे वे आम तौर पर शाखा की प्रतिष्ठानों में उपयोग करते हैं, तो यह प्रतीक्षा, इकट्ठा और उचित रूप से आदेश दिया जाना चाहिए।

Budgies के लिए आदर्श पिंजरे

पैराकेट का निवास हमारे भीतर आपके महल का प्रतिनिधित्व करेगा, वह स्थान जहां आप हमारी पागल दुनिया से दूर जा सकते हैं। इसलिए, कब चलो एक पिंजरे आवास के रूप में चुनते हैं उसके लिए स्थायी, आइए सुनिश्चित करें कि वह इतना बड़ा है ताकि वह खुद को बिना किसी के अंदर बड़े पैमाने पर व्यायाम कर सके बड्डी के प्रकार इसे होने दो

आइए इसे एक बिंदु पर स्थापित करें सूर्य की किरणों की सीधी कार्रवाई से बाहर. इसके अलावा यह ड्राफ्ट के संपर्क में नहीं है. इसे खड़े हो जाओ, या तो खड़े हो जाओ या भित्तिचित्र-इस तरह हमारा पैराकेट उसकी आंखों से उसके आसपास के सभी पर्यावरण को कवर कर सकता है। ए का उपयोग रात के दौरान म्यान यह आपको गोपनीयता और सुरक्षा की भावना प्रदान करेगा, और आपको जल्दी सोने में भी मदद करेगा।

बड्डी आवासअमेज़ॅन पक्षियोंपिंजरे सभी आकारों, शैलियों और कीमतों में उपलब्ध हैं, और हम यह देखकर आश्चर्यचकित होंगे कि उनकी लागत कितनी छोटी (या उच्च) है। यह उस सीमा को स्थापित करने के लिए है जिस पर हम जाने के इच्छुक हैं।

लगभग कोई भी धातु पिंजरे यह एक पैराकेट के लिए उपयुक्त है, जब तक कि बार बहुत दूर नहीं हैं। आइए अनिवार्य विवरणों की एक बहुतायत के साथ एक कल्पनीय और सजावटी मॉडल पर पैसे बर्बाद न करें।

वास्तव में, हमें क्या करना चाहिए, यह हमारे पक्षी का आराम है, न कि इसके निवास का सजावटी पहलू। इस तरह के पिंजरे आंखों को प्रसन्न करते हैं लेकिन साफ ​​रखना बहुत मुश्किल होता है, अगर हम मानते हैं कि हमारे पक्षी का स्वास्थ्य (देखें पैराकेट की बीमारियां) हमारी परियोजनाओं में प्राथमिकता होनी चाहिए। आपको एक बड़े उड़ान क्षेत्र की आवश्यकता होगी, कुछ पेच और स्विंग आसानी से रखे जाएंगे, भोजन और पानी आदि तक पहुंच आसान होगी।

पैराकेट के लिए आदर्श पिंजरा कैसा है

विशेष रूप से बाजार में पिंजरों को स्थापित करने के लिए डिज़ाइन किए गए पिंजरों की एक निश्चित संख्या है - उनके सलाखों लंबवत के बजाय क्षैतिज हैं, जिससे पक्षी चढ़ाई करना आसान हो जाता है।

बिल्कुल सही पैराकेट पिंजरे

आइए दोबारा दोहराएं: पिंजरे को क्लॉइस्टर महसूस करने से रोकने के लिए पिंजरे काफी बड़े होना चाहिए. यदि नहीं, पूंछ के पंख लगातार पक्षों के खिलाफ रगड़ेंगे और सलाखों के माध्यम से निकल जाएंगे। इस तरह के परिस्थिति का परिणाम एक थ्रेडबेयर पूंछ और एक गंदे और नाखुश पक्षी देखो होगा। यह विशेष रूप से सच है यदि पक्षी स्थायी रूप से अपने पिंजरे तक ही सीमित है और कमरे के चारों ओर उड़ने की अनुमति नहीं है। चलो भागों में देखते हैं एक बड्डी पिंजरे कैसे होना चाहिए:

पिंजरे की सामग्री

पिंजरे आम तौर पर धातु होते हैं भले ही कुछ सजावटी प्रकार से हैं लकड़ी, बांस या ब्रेडेड विकर. उत्तरार्द्ध, हालांकि आंखों को प्रसन्न करने के लिए, उनमें से पैराकेट स्थापित करने के लिए पूरी तरह से अव्यवहारिक हैं, और यह उनकी पहचान की प्रवृत्ति के कारण है।

पैराकेट के लिए धातु पिंजरे

एक लकड़ी या विकर पिंजरे जल्द ही यह कुछ भयानक हो जाएगा, और इसे चित्रित किया गया था और भी अधिक। इस परिस्थिति के अलावा, यह ध्यान में रखना चाहिए कि अक्सर लकड़ी पर दरारें दिखाई देती हैं जिसमें विभिन्न परजीवी छिपा सकते हैं।

पैराकेट के लिए पिंजरे के प्रकार
विकर पिंजरों को कड़वाहट के लिए सलाह नहीं दी जाती है

धातु पिंजरे वे या तो हो सकते हैं स्टेनलेस स्टील या क्रोम लोहा, जस्ती या सोना. इन सभी संभावनाओं में से सबसे अच्छा यह है कि स्टेनलेस स्टील द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है, भले ही यह सबसे महंगा भी हो। उनमें से सभी को साफ करना आसान है और कई वर्षों तक इसका उपयोग जारी रखा जा सकता है।

दूसरी तरफ, अगर धातु केवल पेंट किया जाता है, तो पक्षियों को जल्द ही पेंट की परत का एहसास हो जाएगा। अगर सबकुछ के बावजूद, हमने एक पेंट किए गए धातु पिंजरे पर फैसला किया है, तो चलो सुनिश्चित करें कि यह लगभग है विट्रिफाइड पेंट चूंकि इस मॉडल से भी परिणाम मिलता है आसान सफाई और कीटाणुशोधन.

आइए हम किसी नए पिंजरे को बहुत विस्तार से जांचें कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए हासिल करते हैं कि किसी भी समय यह एक बार ढीला नहीं है। यदि यह मामला है, तो इसे काट लें या इसे मोड़ दें ताकि पक्षी खुद को चोट न पहुंचाए या लूप में फंसे हुए पंजा के साथ छोड़ा जा सके। अगर कोनों में कोई पेंट है तो भी देखें - यदि ऐसा है, तो हम स्टील शेविंग्स के स्कोअरर की मदद से इसके उन्मूलन पर आगे बढ़ते हैं।
अमेज़ॅन पक्षियोंसभी नए पिंजरों को पूरी तरह से धोया जाना चाहिए गर्म पानी और एसिड स्नान के किसी भी अवशेष को खत्म करने के लिए एक मजबूत डिटर्जेंट के साथ जिसमें वे कारखाने में अधीन होते हैं। लेकिन आइए यह भी सुनिश्चित करें कि इसमें पिंजरे को पेश करने से पहले पिंजरे पूरी तरह से सूखा है।

सलाखों का पृथक्करण

एक और चरम जो हमें जांचना चाहिए सलाखों का अलगाव. उनके बीच 1.25 सेमी (1/2 इंच) से अधिक अलगाव नहीं होना चाहिए। अन्यथा, एक बडी आसानी से थोड़ा सिर के माध्यम से अपने सिर को स्थानांतरित कर सकते हैं और उलझन में खत्म हो सकता है।

अलगाव सलाखों पिंजरे पैराकेट asutraliano

पिंजरे के नीचे

पिंजरे के नीचे यह अंदर और बाहर स्लाइड करने में सक्षम होना चाहिए जैसे कि यह एक दराज था। का यह मॉडल पैराकेट के लिए पिंजरे वह है जो साफ करना आसान है। यह भी एक होना चाहिए सुरक्षात्मक बैंड लगभग 5 सेमी (2 इंच) लंबा अपने पूरे निचले परिधि के आसपास बीज, बजरी, भोजन, कचरे और पंखों के भूसे को जमीन पर गिरने से रोकने के लिए।
अमेज़ॅन पक्षियोंकुछ पिंजरे पहले से ही इस बैंड से लैस हैं, लेकिन यदि हमारे पास पालतू प्रतिष्ठानों में कोई नहीं है, तो हमें प्लास्टिक वाले पाएंगे जिन्हें इसे समायोजित किया जा सकता है।

पिंजरे का दरवाजा

पिंजरे का दरवाजा काफी बड़ा होना चाहिए ताकि पैराकेट आसानी से प्रवेश कर सके, और इसमें एक डबल लच होना चाहिए, एक इसे खोलने के लिए और दूसरा इसे पूर्ण निश्चितता से बंद करने के लिए ताकि पक्षी इसे अपनी चोंच से नहीं खोल सके।

पिंजरे का दरवाजा हटाने योग्य होना चाहिए या इस तरह से इस तरह से फिट किया जाता है कि पक्षी बाहर निकलने के दौरान इसे खोलना संभव है, जब भी यह प्रसन्न होता है, इसे अपने इंटीरियर में लौटने की इजाजत देता है।

कुछ पिंजरों में पक्षी के प्रवेश की सुविधा के लिए दरवाजे के बाहर स्थित एक पेच होता है।

क्या मैं पिंजरे का निर्माण कर सकता हूं?

अगर हम बड़े पिंजरे के अधिग्रहण पर बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं या अगर हम अपने पक्षी के लिए अतिरिक्त उड़ान पिंजरे चाहते हैं, तो हम कर सकते हैं पैराकेट्स के लिए एक पिंजरे का निर्माण एक बड़े लकड़ी के बक्से का उपयोग करके पर्याप्त संतोषजनक, बेहतर बेहतर, लेकिन कम से कम 60 सेमी लंबाई और 20 सेमी गहराई में मापना।

पिंजरे अपारा पैराकेट कैसे बनाया जाए

हमें इसे ढक्कन के साथ एक ढक्कन प्रदान करना होगा जिसे धातु जाल से ढके हुए एक तस्वीर फ्रेम द्वारा गठित किया जा सकता है जिसका जाल 1.25 सेमी से अधिक नहीं है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि ध्रुव तार तार जाल के किनारे से निकलता नहीं है।

ताकि वह अपने निचले सिरे पर टिकी हुई है बॉक्स रखने के लिए (जब एक पिंजरे के रूप में इस्तेमाल की लंबाई ऊंचाई हो जाता है), हम दो या अधिक हैंगर और पात्र के समर्थन सदस्यों फिक्सिंग के लिए पक्षों में कई छेद अभ्यास बीज और पानी रखें, और अंत में शीर्ष पर एक स्विंग लटकाओ।

हम इंटीरियर सतह को एक गैर विषैले सफेद तामचीनी के साथ पेंट करते हैं (सबसे अच्छा एक बच्चों के फर्नीचर के लिए उपयोग किया जाता है) और जो रंग हम पसंद करते हैं उसके साथ बाहरी। सफाई की सुविधा के लिए नीचे एक धातु ट्रे रखें या हम उसी उद्देश्य के लिए उपयोग कर सकते हैं जो वर्तमान में एकाधिक उपयोगों के लिए उपयोग किए जाने वाले एल्यूमीनियम पन्नी में से एक है।

हम अटारी में एक पिंजरे दूसरा हाथ एक पुराने अधिग्रहण या पाया, तो limpiémosla desinfectémosla इसे अच्छी तरह से और अच्छी तरह से संपर्क में आए, अधिमानतः उबलते पानी है जिसमें आप पहले से एक शक्तिशाली निस्संक्रामक भंग में विसर्जित करके।

मुझे क्या बड्डी पिंजरे खरीदना चाहिए

अगर इन सबके बाद हमने इसे पेंट करने का फैसला किया (या अपने पर्यावरण से मेल खाने के लिए एक नया पिंजरा पेंट करें) आइए सुनिश्चित करें कि इस्तेमाल किया जाने वाला तामचीनी जहरीला नहीं है। पेंट को एक समान तरीके से लागू करें, जांच कर लें कि सूखने पर ठोस बूंदें दिखाई नहीं देती हैं। हमें एक ताजा चित्रित पिंजरे में कभी भी पक्षी स्थापित नहीं करना चाहिए।

आइए इसे अस्थायी रूप से किसी अन्य पिंजरे में स्थापित रखें जब तक कि हम पूरी तरह से सुनिश्चित न हों कि पेंट पूरी तरह से सूखा है और अब इसकी गंध नहीं है। लेटेक्स आधारित पेंट्स हमेशा इस संबंध में सबसे सुरक्षित हैं।




पिंजरे को एक ऊपरी हिस्से में एक बड़ा हुक या छेद होना चाहिए ताकि उसे दीवार या खड़े समर्थन से छत तक, या छत से भी सुरक्षित स्थिति में लटकाया जा सके ताकि यह अन्य पालतू जानवरों के खिलाफ सुरक्षित हो। और चूहों।

बड्डी पिंजरे का स्थान

पैराकेट पिंजरे स्थान यह सावधानीपूर्वक विचार करने का उद्देश्य होना चाहिए। खूबसूरत रंगों के ये विदेशी पक्षी हवा की धाराओं को बर्दाश्त नहीं करते हैं, और उनके सभी चेहरे पर सलाखों से सुसज्जित पिंजरे के साथ उनसे बचने का एकमात्र तरीका उन कक्षों के कोण का चयन करना है जो उनके द्वारा संरक्षित हैं।

बड्डी के पिंजरे का पता लगाने के लिएपिंजरे को इस तरह से स्थापित नहीं किया जाना चाहिए कि यह सूर्य की किरणों की सीधी कार्रवाई के संपर्क में आ जाए। अगर हम इसे खिड़की के पास स्थापित करते हैं तो चलो सुनिश्चित करें कि धूप की जगह के अलावा एक और लगातार छायांकित होता है जिस पर पक्षी चाहें तो पक्षी आगे बढ़ सकता है।

ऐसा लगता है कि हम अपने पक्षी को स्थापित करना चाहते हैं जहां पारिवारिक गतिविधि का एक अच्छा हिस्सा होता है, जो एक अच्छा विचार है, लेकिन जब तक यह बहुत बड़ा न हो तब तक रसोई से बचें।
अमेज़ॅन पक्षियोंपाक गतिविधि के कारण तापमान की लगातार उतार-चढ़ाव पक्षी के लिए खराब है - इसलिए यह गैस है यदि यह ईंधन है जिसे हम खाना बनाने के लिए उपयोग करते हैं। नल के गर्म पानी, कंटेनर जो उबालते हैं और विभिन्न उपकरण भी खतरे में पड़ सकते हैं जब हमारी पक्षी पिंजरे से बाहर होती है।

भले ही हमें पिंजरे के स्थान को बदलने से रोकने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन सलाह दी जाती है कि इसे किसी दिए गए बिंदु पर रखें जब तक कि पक्षी इसका आदी हो न जाए। पिंजरे जितना कम हो जाता है, उतना ही आसान होगा कि हमारे पक्षी अपने "घर" के रास्ते को ढूंढ सकें।

बीज के लिए कंटेनर

बुनियादी पूरक में हैंगर, बीज (फीडर) और पानी के लिए कंटेनर, और विशेष भोजन के लिए एक या दो कंटेनर होते हैं। इन सभी कंटेनरों को पूरा होना चाहिए। यह ध्यान में रखना चाहिए कि पैराकेट्स एक समय में बड़ी मात्रा में भोजन नहीं खाते हैं - वे पूरे दिन चोटी पसंद करते हैं। आप जानकारी का विस्तार कर सकते हैं क्या budgies खाते हैं.

फीडर पिंजरे पैराकेट्सनए अधिग्रहित पिंजरे आमतौर पर सुसज्जित होते हैं बीज के लिए कंटेनर. इन कंटेनर को पिंजरों के अंदर या बाहर या तो तय किया जाता है। बाहर के लोगों के मामले में, पक्षियों को खाने के लिए सलाखों में खुलने के माध्यम से सिर में प्रवेश करना होगा।

सबसे पहले आपको यह नहीं पता हो सकता है कि कंटेनर मौजूद हैं, जिसके कारण हमें पिंजरे के तल पर बीज फैलाना चाहिए जब तक कि हम सुनिश्चित न हों कि आपने उनकी उपस्थिति की खोज की है।
अमेज़ॅन पक्षियोंविशेष रूप से हम फीडर में गोले के संचय के लिए हर समय ध्यान देते हैं क्योंकि उनमें खाद्य क्षमता की कमी है और इसलिए, हमें हर दिन इसके उन्मूलन पर आगे बढ़ना चाहिए।

बीज और पानी के लिए कंटेनर दिन में एक बार साफ किया जाना चाहिए और सप्ताह में एक बार उबलते पानी के साथ कुल्ला के साथ व्यवस्थित रूप से साबुन फ्लेक्स का उपयोग करना चाहिए।

पिंजरे हैंगर

प्रत्येक पिंजरे को कम से कम तीन से लैस होना चाहिए, जो विभिन्न व्यासों का होना चाहिए। यह परिस्थिति आराम में सुधार करने और पैर का उपयोग करने में योगदान देती है। उनमें से एक को रखा जाना चाहिए ताकि पक्षी उस पर निर्भर रह सके, इसकी पहुंच में, आरामदायक तरीके से, भोजन और पानी के कंटेनर।

पिंजरे पैराकेट के लिए पिंजरेकभी-कभी सामान्य पेच की बजाय दृढ़ लकड़ी की शाखाओं का उपयोग करना संभव है क्योंकि कड़ियां छाल को पीसने में प्रसन्न होती हैं। हालांकि, आइए सुनिश्चित करें कि उनके साथ कीटनाशकों या अन्य रसायनों के साथ इलाज नहीं किया गया है। हमारे पास यह भी है कि कई पक्षियों को स्विंग होने से प्यार है।

साफ किए जा रहे लोगों को बदलने के लिए हैंगरों का एक अतिरिक्त सेट रखना एक अच्छा विचार है। उन्हें पानी में कभी डूबा नहीं जाना चाहिए क्योंकि यह लकड़ी को नरम करता है और पक्षियों के लिए उन्हें छिड़काव करना आसान बनाता है।

इसके अलावा, अगर एक पक्षी को गीले पेर्च पर लंबे समय तक बरकरार रखने की अनुमति दी जाती है, तो यह संधि हो सकती है। शाखा की प्रतिष्ठानों में हैंगरों की सफाई के लिए स्क्रैपर्स ढूंढना संभव है, हालांकि मोटे अनाज के sandpaper की इसी अंत भूमिका के लिए भी उपयोग करना संभव है।

पिंजरे कुचल दिया

हम जब हम एक पिंजरे के अधिग्रहण पर विचार नोट करने के लिए अवसर था, नीचे सफाई की सुविधा के लिए, प्रदान की जानी चाहिए, एक स्लाइड ट्रे, किस प्रकार की बजरी की एक परत विशेष रूप से उपयोग budgerigars के लिए व्यावसायिक रूप से तैयार द्वारा कवर किया जाना चाहिए । पूरी तरह से ट्रे की सफाई करते समय इस बजरी को साप्ताहिक हटा दिया जाना चाहिए।

Budgie पिंजरे आसान सफाईऔर बजरी का उपयोग क्या है, हम खुद से पूछते हैं? पैराकेट इसे निगलता है लेकिन इसे पचाने के लिए नहीं बल्कि इसे अपने हिमस्खलन में स्टोर करने के लिए और इसे अपने भोजन को कुचलने में सहायता के रूप में उपयोग करते समय इसे उपयोग करने के लिए उपयोग करता है।

हमें याद रखना चाहिए कि पक्षियों के पास दांत नहीं होते हैं जिनका उपयोग वे चबाने और भोजन को कुचलने के लिए कर सकते हैं, यह बजरी है जो इस काम को पूरा कर लेती है। हमें हर समय सुनिश्चित करने,, पिंजरे यह पाचन के लिए केवल आवश्यक नहीं है के तल पर बजरी की एक परत है कि वहाँ है, लेकिन यह भी पक्षी उसे लंबे समय तक इसे में खुदाई करने के लिए विचलित।

लगभग हर दो हफ्तों में हमें पिंजरे की पूरी तरह से धोने और कीटाणुशोधन के लिए आगे बढ़ना चाहिए, लेकिन हमें हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पक्षी और अंदर दोनों को पुन: पेश करने से पहले यह ट्रे पूरी तरह सूख जाए। चीजों को आसान बनाने के लिए, बजरी के नीचे रखने के लिए sandblasted कागज (या किसी साधारण कागज) की एक चादर का उपयोग करें और इस तरह ट्रे की रक्षा करें।

सेपिया ढाल या कटलफिश हड्डी

हमेशा एक होना चाहिए कटलफिश हड्डी या सेपिया ढाल पिंजरे के किनारों में से एक के अधीन। यह हमारी चिड़िया की चोंच को अच्छी हालत में रखने में मदद करेगा और यह एक आहार पूरक के रूप में भी काम करेगा क्योंकि इसमें कैल्शियम और अन्य आवश्यक खनिज लवण शामिल हैं।

चोटी स्क्रैपर्स जौल aperitifsसेपिया ढाल को दृढ़ता से पिंजरे में ठीक करें और ताकि मुलायम भाग वह है जो एक हैंगर के अंदर उन्मुख है, और इसे बदलने के लिए आगे बढ़ें जब यह नरम भाग पूरी तरह से gnawed किया गया है।

पैराकेट के स्नान के लिए प्राप्तकर्ता

वे गर्मी के समय में पैराकेट को अधिक आरामदायक बनाने में योगदान दे सकते हैं। कुछ पक्षियों को स्नान करना पसंद है जबकि अन्य नहीं करते हैं। यदि हमारा दूसरा समूह है, तो इसे मजबूर करने की कोशिश न करें। आपकी मदद कर सकता है एक बड्डी कैसे सिखाओ.

पैराकेट के लिए bathtubsइसके बजाय, चलो बाथरूम के लिए कंटेनर के अंदर बीज फैलाने का प्रयास करें, खाली, जब तक कि आप इसे खाने के लिए कूदने के लिए उपयोग नहीं कर लेते। बाद में, चलो उसे थोड़ा पानी से आश्चर्यचकित करें।

आइए हम इस उद्देश्य के लिए वाणिज्य में बेचे जाने वाले विशेष कंटेनरों में से एक या नीचे एक छोटे से गर्म पानी के साथ एक छोटे ग्लास कटोरे का उपयोग करें। अगर हमारी पक्षी अपने पिंजरे के तल पर रखे कंटेनर से बचाती है, तो चलो मॉडल के साथ प्रयास करें जिसे दरवाजे पर तय किया जा सकता है।

पक्षियों के लिए सुबह में स्नान करने के लिए सबसे सलाह दी बात यह है कि इस तरह से यह रात के अंत में पूरी तरह सूख जाएगा। कई पैराकेट जो कंटेनर का उपयोग करने से इंकार करते हैं, जिसे हमने बाथरूम के लिए स्थापित किया है, बजाय सिंक तक उड़ते हैं और टपकाने वाले टैप के नीचे रखे जाते हैं।
अमेज़ॅन पक्षियोंयदि यह मामला है, तो हमें यह जांचना होगा कि पानी अत्यधिक गर्म नहीं है। यदि आप अनिवार्य रूप से विरोध करना जारी रखते हैं, तो यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस उद्देश्य के लिए बाजार में विशेष स्प्रेयर हैं। चलो अपने पंखों पर एक अच्छा स्प्रे पेश करते हैं और वह बाकी की चिकनाई के माध्यम से करेंगे।

Smoothing सफाई के लिए पैराकेट द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रणाली है। ऐसा करने के लिए, चोंच पंखों के साथ चलता है और समय-समय पर पूंछ के आधार पर एक ग्रंथि द्वारा उत्सर्जित एक प्रकार का तेल लेता है और इसे अपने पंख से बढ़ाता है।

इस सब काम का नतीजा सावधान हेयर स्टाइल जैसा दिखता है (देखें एक बडी की देखभाल कैसे करें)। कुछ कहते हैं कि अपने सभी पंखों को सीधा करने में एक सप्ताह लगते हैं जबकि अन्य कहते हैं कि इसे केवल एक दिन की आवश्यकता है। इसे जांचने के लिए परेशान न करें और सुनिश्चित करें कि इसके लिए आवश्यक समय पर ध्यान दिए बिना, चिकनाई पूरी तरह से सामान्य है।

पैराकेट के पिंजरे के लिए खिलौने

"पक्षी वस्तुओं" में स्विंग, दर्पण, सीढ़ी, झटके और कई अन्य सामान शामिल हो सकते हैं। हम बड़ी संख्या में वस्तुओं की जांच करके खुद को आश्चर्यचकित करेंगे जिन्हें हम सोच सकते हैं।

पैराकेट के लिए खिलौने खरीदोकुछ हफ्तों के बाद हमारे पक्षी के पास जूता बॉक्स भरने के लिए पर्याप्त वस्तुएं होंगी। हालांकि, हमें पिंजरे को उनमें से अधिक से ज्यादा नहीं फेंकना चाहिए। आइए इसे एक समय में एक जोड़े दें, उन्हें कुछ समय के बाद दो और के साथ प्रतिस्थापित करें और उन्हें दिन के बाद वैकल्पिक करें। प्लास्टिक के खिलौने साफ रखने के लिए आसान हैं और gnawed होने की कम संभावना प्रदान करते हैं।

यह देखना मजेदार है कि एक पिराई जो मिराज की उपस्थिति में हुई है, जिसे पिंजरे के साथ पेश किया गया है। तुरंत वह अपने नए दोस्त को बधाई देने के लिए उसकी तरफ दौड़ता है। खुशी का क्या गुस्सा और निचोड़! आप गैर-स्टॉप भी बोल सकते हैं (देखें बोलने के लिए एक बडी कैसे सिखाओ)।

यह निश्चित है कि संतुष्टि कुछ संक्रामक बनाती है। फिर, अत्यधिक देखभाल के साथ, वह दर्पण के पीछे देखता है और संतुष्ट है कि उसे पता चला है कि कोई घुसपैठिया नहीं मिला है, फिर से छवि पर विचार करने के लिए लौटता है। मैं कुछ भोजन को पुनर्जन्म से अजनबी को खिलाने की कोशिश कर सकता हूं। यह पूरी तरह से सामान्य है।

बुड्डी पिंजरे आस्तीन

इस बिंदु के संबंध में विचार के दो स्कूल हैं, लेकिन आम सहमति बताती है कि यदि हम नींव का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो हमें इस अभ्यास को बनाए रखना जारी रखना चाहिए। आपकी मदद कर सकता है एक बडी कैसे उठाओ. अगर रात के दौरान हमारे घर का तापमान तेजी से गिर जाता है, तो एक कवर का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

यदि पक्षी उस कमरे में स्थापित है जहां रोशनी चालू है और टेलीविजन रात में काम कर रहा है, या यदि खिड़की के माध्यम से कारों की रोशनी या हेडलाइट दिखाई दे रहे हैं, तो यह भी आवश्यक हो जाएगा आस्तीन का प्रयोग करें ताकि आप अपने सपनों का आनंद उठा सकें।

यदि हम पक्षी को गर्म रखने के लिए कवर का उपयोग करते हैं, तो यह मोटी कपड़े होना चाहिए, लेकिन अगर हम अंधेरे रहने की कोशिश कर रहे हैं, तो कोई भी मोटी कपड़े इसके लायक होगा। बेशक व्यापार में आप उन कवरों को पा सकते हैं जो सभी जरूरतों का जवाब देते हैं।

क्या आप पैराकेट्स के बारे में और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको इस पोस्ट को शीर्षक पसंद आएगा एक बड्डी पिंजरे कैसे होना चाहिए?. यदि आप अधिक समान शैक्षणिक लेख देखना चाहते हैं या अधिक खोजना चाहते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, आप की श्रेणी में प्रवेश कर सकते हैं तोता. यदि आप चाहें, तो अपने प्रश्नों को हमारी वेबसाइट के खोज इंजन पर भेजें जो आपके पास है। यदि यह उपयोगी हो गया है, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने परिवार या दोस्तों और सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरेवयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरे
कुत्ते पिंजरों के लिए कवर कैसे बनाएंकुत्ते पिंजरों के लिए कवर कैसे बनाएं
कुत्तों के लिए यात्रा पिंजरेकुत्तों के लिए यात्रा पिंजरे
एक हम्सटर के आवास कैसे स्थापित करेंएक हम्सटर के आवास कैसे स्थापित करें
एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
तोतों की चोटी की देखभालतोतों की चोटी की देखभाल
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
पक्षियों की मूल देखभालपक्षियों की मूल देखभाल
» » बड्डी के पिंजरे को कैसे होना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com