taktomguru.com

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल

यह एक पालतू है जो इसके लिए धन्यवाद सुविधाओं अनोखा और उसका चरित्र संतुलित, हंसमुख और आत्मविश्वास, हर दिन दुनिया भर के अधिक घरों में पाया जा सकता है। यह बच्चों और वरिष्ठ दोनों बच्चों के लिए एक आदर्श पशु है। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं अमेरिकी कॉकर स्पैनियल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, देखभाल और इतिहास। अपनी खरीद या गोद लेने, प्रशिक्षण और शिक्षा के लिए उपयोगी युक्तियों के अतिरिक्त। हम शुरू करते हैं?

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कैरेक्टर

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल स्वभाव कैसा है

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल यह एक कुत्ता है संतुलित स्वभाव और शर्मीली के संकेत के बिना। काम के प्रति महान पूर्वाग्रह दिखाता है और नर और मादा दोनों में आसान, खुश और स्वस्थ है।

यह एक कुत्ता है हंसमुख चरित्र, बहुत चंचल, बुद्धिमान और आत्मविश्वास, क्योंकि यह एक जिज्ञासु, बेचैन जानवर है और खुद के बारे में बहुत यकीन है। वह पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेना और बच्चों के साथ खेल साझा करना पसंद करता है।

सबकुछ के बावजूद, दौड़ ने विस्फोटक लोकप्रियता के कारण अंधाधुंध प्रजनन के परिणामों का सामना किया है, और शायद इसका सबसे महत्वपूर्ण तथ्य नमूने का प्रसार रहा है व्यवहार भयभीत और यहां तक ​​कि आक्रामक, हालांकि अधिकांश समय पहली बार जुड़ा हुआ है, क्योंकि वास्तविकता में, आक्रामक प्रतिक्रियाएं वास्तव में किसी भी डर या खतरों के खिलाफ सुरक्षा करने का प्रयास करती हैं।

अमेरिकन कॉकर स्पैनियल का क्या चरित्र है?

हालांकि, नस्ल में बड़ी संख्या में प्रजनकों हैं, जो दुनिया भर के विभिन्न क्लबों में जुड़े हुए हैं, जो नस्ल की इन अवांछनीय विशेषताओं को खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और कुछ कार्यक्रमों को करने की आवश्यकता में लोगों को शिक्षित करते हैं अध्ययन और जिम्मेदार parenting के,

सक्रिय और हमेशा तैयार, अमेरिकन कॉकर स्पैनियल एक ऐसा कैन है जिसका उपयोग कई गतिविधियों के लिए किया जा सकता है. सबसे पहले यह कुछ वर्षों तक शिकार के साथ अपने संबंध बनाए रखता है, लेकिन आजकल इस क्षेत्र में इसकी उपस्थिति लगभग प्रशंसापत्र है, हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि इससे इसकी प्राथमिक प्रवृत्तियां खो गई हैं।

हालांकि, जैसा कि यह एक है स्नेही, मीठा और बहुत संवेदनशील स्वभाव का पशु, यह नस्ल जो इस नस्ल में वर्तमान में सबसे अधिक प्रदर्शन करता है वह है साथी कुत्ता. यदि यह स्वस्थ और संतुलित है, तो यह हमेशा हंसमुख होता है, जो कि पूंछ के निरंतर आंदोलन के साथ दिखाता है, एक ऐसा रवैया जो अक्सर अपने मालिकों को आकर्षित करता है।

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल रवैया
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल बच्चों और बुजुर्गों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करता है

यह कुत्ता किसी भी प्रकार के परिवार के लिए एक अच्छा विकल्प है। इसमें अनुभवहीन मालिकों के साथ कोई समस्या नहीं है जब तक कि वे स्थिति को नियंत्रण में रखने में सक्षम हों और उचित शिक्षा और रखरखाव दिशानिर्देशों का पालन करें, अधिमानतः अधिक अनुभवी लोगों की सलाह या पर्यवेक्षण के तहत।

इसके कारण व्यक्तित्व, पूरी तरह से फिट बैठता है आधुनिक जीवनशैली के लिए, और वह बगीचे के साथ एक घर में भी शहर के केंद्र में एक छोटे से अपार्टमेंट में रहता है. लेकिन एक सफल और खुश जानवर होने के नाते, क्योंकि वह बहुत सक्रिय, हंसमुख और हमेशा काम करने के लिए उत्सुक है, उसे एक की जरूरत है दैनिक अभ्यास की अच्छी खुराक, इसलिए, किसी भी मामले में आपको अपने मालिक के साथ चलने के लिए हर दिन बाहर जाने की जरूरत है।

हालांकि, इन साधारण दैनिक सवारी के लिए व्यवस्थित न हों और स्वतंत्रता में दैनिक गेम समय की सुविधा प्रदान करने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण है, जिससे आप किसी भी वस्तु के पीछे कूदने और दौड़ने की अनुमति दे सकते हैं, अन्य लोगों के साथ खेलें और अधिक कुत्तों के साथ बातचीत करें.

यह सब आपके लिए समान रूप से योगदान देता है मानसिक संतुलन और आपकी शारीरिक फिटनेस. यह सोचने की एक आम गलती है कि एक छोटा आंगन या यहां तक ​​कि एक बड़ा बगीचा होने से आप कुत्ते को अपने भाग्य में छोड़ सकते हैं: कॉकर व्यायाम करने की जरूरत है, लेकिन अगर यह निर्देशित तरीके से अभ्यास नहीं किया जाता है तो यह आलसी जानवर बन जाएगा।

  • शक्ति: उच्च स्तर आपको हर दिन चलने और व्यर्थता और निर्देशित अभ्यास के साथ प्रदान करने की आवश्यकता है।
  • स्वभाव: सक्रिय, दोस्ताना और शर्मीले संकेतों के बिना, एक कुत्ता अनचाहे, उत्सुक, चंचल, आत्मविश्वास और बहुत संतुलित है।
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च वह दोनों ग्रामीण इलाकों और शहर में रहने के लिए अनुकूल है, बशर्ते उन्हें अपने दैनिक चलने और सड़क पर लगातार यात्रा का आश्वासन दिया जाए।
  • सुजनता: उच्च अपने परिवार के साथ हंसमुख और स्नेही, वह आज्ञाकारी और बहुत संवेदनशील है, इसलिए उसे पिल्ला से सामाजिककरण प्रक्रिया से गुजरना चाहिए ताकि वह डरपोक या भयभीत व्यवहार विकसित न करे।
  • स्वास्थ्यसामान्य आपके कान और आंखें आपके कमजोर अंक हैं।
  • लंबी उम्र: औसत 9 से 11 साल के लिए लाइव।
  • उपयोगिता: मूल रूप से यह एक शिकार सहायता थी, लेकिन आजकल यह मूल रूप से एक साथी कुत्ते के रूप में खड़ा है। यह बुजुर्ग, बच्चों, बीमार या ऑटिस्टिक के साथ एक अच्छा चिकित्सा कुत्ता है।
  • उपयोगशिकार कुत्ते और साथी कुत्ते।

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल विशेषताओं

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल विशेषताएं

के बारे में अमेरिकी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं और इसकी सामान्य उपस्थिति, इसकी शरीर मजबूत और कॉम्पैक्ट है. सिर को सुन्दर तरीके से मॉडलिंग और परिष्कृत किया जाता है। कुल मिलाकर, यह एक अच्छी तरह से संतुलित कुत्ता है, बहुत प्रतिरोधी और आदर्श आकार के साथ।

इसके कोट में मध्यम लंबाई और प्रचुर मात्रा में आंतरिक परत होती है, यह रेशमी, चिकनी या थोड़ा लहरदार होती है, और प्रचुर मात्रा में फ्रिंज होती है। ट्रंक बढ़ाया जाता है, सूखने वालों की ऊंचाई से थोड़ा लंबा होता है।

जानवर सीधे अग्र अंगों पर कंधों पर सीधे है। शरीर की श्रेष्ठ रेखा मजबूत, मांसपेशियों और थोड़ा कोण वाले पूर्ववर्ती क्वार्टर की तरफ उतरती है।

लेकिन चलिए अधिक विस्तार से देखें अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कैसा है और दौड़ मानक:

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल शरीर रचना

  • सामान्य उपस्थिति: यह खेल शिकार कुत्तों में से सबसे छोटा है। संतुलित संरचना और दृढ़ उपस्थिति के साथ इसमें एक मजबूत और कॉम्पैक्ट बॉडी है।
  • आकार और आकार: औसत
  • क्रॉस की ऊंचाई: 37 से 3 9 सेमी पुरुषों और 34 से 37 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 11 से 13 किलोग्राम पुरुषों और 10 से 12 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतसंयुक्त राज्य अमेरिका
  • अन्य नाम: अमेरिकी कॉकर स्पैनियल / अमेरिकी कॉकर स्पैनियल।
  • शव: शरीर लंबा है और ऊपरी रेखा बाद के क्वार्टर की तरफ थोड़ा नीचे उतरती है, जो मांसपेशियों में होती है।
  • सिर: delicately मॉडल और परिष्कृत आकार दिखाता है।
  • खोपड़ी: यह आमतौर पर गोल किया जाता है और बहुत अच्छी तरह से परिभाषित superciliary मेहराब के साथ।
  • थूथना: यह चौड़ा और गहरा है। इसमें कुछ होंठ (होंठ) हैं, जो स्नैउट को अपनी विशेषता प्रोफ़ाइल देने के लिए ज़िम्मेदार हैं। अमेरिकी कॉकर स्पैनियल में, ऊपरी होंठ पूरी तरह से निचले जबड़े को ढकता है।
  • कवक: यह बहुत विकसित नाक खिड़कियों की विशेषता है, एक शिकार कुत्ते की तरह यह काला, काला और तन, और काले और सफेद रंग में काला है - लेकिन उन लोगों में जो एक और रंग के आवरण वाले हैं, यह भूरा, रंग हो सकता है यकृत या काला, अधिमानतः अंधेरा।अमेरिकी कॉकर स्पैनियल शारीरिक विशेषताओं
  • आंखें: वे आमतौर पर भूरे रंग के होते हैं, और हालांकि आंखों का आकार गोल होता है, फिर भी आंखें आंखों के किनारे के आकार के कारण थोड़ी बादाम के आकार की उपस्थिति प्राप्त करती हैं, जिसका स्वर आम तौर पर ट्रफल के रंग के साथ होता है।
  • कान: वे आकार में, लंबे और पतले आकार में लोबुलर होते हैं, और फ्रिंज से ढके होते हैं। आमतौर पर उन्हें आंखों के निचले भाग के स्तर पर लगाया जाता है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह उच्चारण है
  • mandibles: मजबूत दांतों के साथ स्क्वायर जबड़े और बराबर लंबाई दिखाता है और बहुत छोटा नहीं होता है। काटने कैंची में है।
  • गरदन: यह मांसपेशी है, बिना जौल्स और लंबे, जो जानवर को नाक के साथ आसानी से जमीन को छूने की अनुमति देता है। यह कंधे से ऊर्जावान रूप से उगता है, थोड़ा सा मेहराब होता है और सिर के साथ संघ तक इसकी मोटाई कम हो जाती है।
  • स्तन: यह अच्छी तरह से कमाना पसलियों के साथ गहरा है।
  • वापस: यह मजबूत है और पूंछ के सम्मिलन में क्रॉस से थोड़ा और सामंजस्यपूर्ण रूप से उतरता है।
  • पिछले सदस्य: वे सीधे, समानांतर, मांसपेशियों और मजबूत हड्डियों के साथ हैं। तिरछे कंधे और अग्रदूतों के साथ एक सही कोण बनाने, कुत्ते को एक व्यापक और आसान कदम आगे बढ़ने की अनुमति देता है। वे बिना किसी घुसपैठ के अच्छी तरह से परिभाषित और इच्छुक हैं। अग्रसर और हथियार शरीर से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं। मेटाकार्पल्स छोटे और मजबूत होते हैं, और यदि उनके पास स्पर्स होते हैं, तो उन्हें कम किया जा सकता है।अमेरिकी कॉकर विविधताएं
  • बाद के सदस्य: वे अच्छी हड्डी और शक्तिशाली पहलू के साथ बहुत मांसपेशी हैं। पीछे से देखा गया, वे गति में और दोबारा दोनों में समानांतर हैं। कूल्हें व्यापक हैं और जांघ मांसपेशियों और अच्छी तरह से परिभाषित हैं। उसके घुटने मजबूत हैं, विचलन के कोई संकेत नहीं हैं या आराम से आंदोलन में हैं, और थोड़ा उलझन में हैं। मोजे मजबूत हैं और कम दिखाई देते हैं।
  • pies: बड़ी, कॉम्पैक्ट और फर्म, वे गोलाकार हैं और मांसल पैड से लैस हैं। सीधे, वे अंदर या बाहर विचलित नहीं होते हैं।
  • पूंछ: यह परंपरागत रूप से विच्छेदित है, एक ऐसा अभ्यास जो आम तौर पर उन देशों में जारी रहता है जिनके कानून इसे अनुमति देते हैं। पीठ के साथ लाइन में लगाया जाता है, कुत्ते इसे एक ही स्तर पर ले जाता है या पीठ की तुलना में थोड़ा अधिक होता है, लेकिन उतना ऊंचा नहीं टेरियर्स. आंदोलन में, गाड़ी हंसमुख है।
  • त्वचा: शरीर से जुड़ा हुआ है।
  • बाल: प्रचुर मात्रा में सुरक्षात्मक अंडरकोट के साथ, मैटल हेयर रेशमी और चिकनी या थोड़ा लहरदार है। सिर में बाल छोटे और पतले होते हैं, शरीर में यह औसत लंबाई और कानों में होता है, छाती, पेट और चरम के पीछे के हिस्सों में प्रचुर मात्रा में फ्रिंज बनते हैं, लेकिन कुत्ते की आकृति को छिपाने के बिना।अमेरिकी कॉकर स्पैनियल के रंग क्या हैं
  • रंग: के लिए के रूप में अमेरिकी कॉकर स्पैनियल रंग, कई बुनियादी रंग हैं। काला ठोस, जिसमें काले रंग के निशान के साथ काले रंग और कभी-कभी छाती और गर्दन पर थोड़ा सा सफेद होता है- काले रंग के अलावा किसी अन्य ठोस रंग, हल्के क्रीम से गहरे लाल-या दो या दो से अधिक ठोस रंग अच्छी तरह से परिभाषित, उदाहरण के लिए काला और सफेद, या लाल और सफेद.
  • प्रस्ताव: स्पोर्ट्स शिकार कुत्ते, समन्वित, चुस्त और आसान के सामान्य आंदोलन को दिखाता है। आगे और पीछे अंगों के बीच अधिक संतुलन मौजूद है, आपके आंदोलन को बेहतर। यह अपने मजबूत हिंदुओं के माध्यम से संचालित होता है और, पीछे और अग्रभूमि की उचित संरचना के लिए धन्यवाद, एक लंबी आगे पहुंच प्राप्त करता है। यह काफी प्रतिरोध के साथ संयुक्त, एक काफी गति विकसित कर सकते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई संख्या 167 - ग्रुप 8 शिकार कुत्तों, शिकार कुत्तों और पानी के कुत्तों।

एक पिल्ला खरीदने से पहले

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला खरीदें

यदि आप की संभावना का अध्ययन कर रहे हैं एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि जब वे छोटे होते हैं तो वे आराध्य होते हैं। वे जीवन शक्ति से भरे हुए हैं और हंसमुख और बहुत चंचल हैं।

वे हो सकते हैं बच्चों के साथ परिवारों के लिए आदर्श विकल्प, वे उन सभी खेलों और गतिविधियों में उनके साथ भाग लेने में हमेशा खुश रहते हैं। भी वे बुजुर्गों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते हैं.

बहुत छोटे से, उन्हें अमेरिकी कॉकर स्पैनियल के स्वास्थ्य और चरित्र पर एक दैनिक गेम सत्र या क्रॉस-कंट्री रेस प्रभाव बहुत सकारात्मक रूप से इजाजत देता है।

अमेज़ॅन कुत्तों

अधिकांश शिकारी कुत्तों की तरह, अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पानी में खेलना पसंद करता है। दौड़ने, कूदने और स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की आपकी आवश्यकता बहुत अधिक है, इसलिए किसी ऐसे खेल या गतिविधि में नामांकन करना सर्वोत्तम है जिसमें आउटडोर व्यायाम शामिल है।

एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल के मालिकों को अपने मंडल की उचित व्यवस्था के महत्व के बारे में पता होना चाहिए। कुत्ता अपने सभी शानदार दिखाता है जब उसका कोट स्वस्थ, उज्ज्वल, अच्छी तरह से तैयार और अपनी नस्ल की सामान्य व्यवस्था के साथ होता है।

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल मूल और इतिहासयह आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त पहला अमेरिकी कुत्ता नस्ल है। यह उत्पत्ति हुई से अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल लेकिन अपने घर देश में उसे अभी भी कॉकर स्पैनियल कहा जाता है, सूखा, और मूल संस्करण में "अंग्रेजी" के उपनाम लागू करें।

अपने अजीब आकृति विज्ञान प्रभाव का संकेत चयन एक कुत्ते छोटे, अधिक परिष्कृत खोजने एक race- पर है और कंपनी के लिए लगभग विशेष रूप से समर्पित है और एक रसीला फर के साथ प्रदान की कर सकते हैं, एक है कि जन्म दिया था आज इस दौड़ में पूरी दुनिया में इतनी लोकप्रिय है।

यह ज्ञात है कि सत्रहवीं शताब्दी में एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की एक प्रति उत्तरी अमेरिका में पहली अंग्रेजी बसने वालों के साथ पहुंची मेफ्लावर, लेकिन ऐसा माना जाता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में इस दौड़ का आधिकारिक परिचय 1 9वीं शताब्दी में हुआ था, जब अमेरिकी राज्य अभी भी स्वतंत्र थे। इस कुत्ते से भी विशिष्ट किस्मों का निर्माण किया गया था, जिनमें से कुछ, अमेरिकी जल कुत्ते की तरह, इस दिन तक जीवित रहे हैं।

सबसे पहले, शिकारी ज्यादा ध्यान नहीं दिया, क्योंकि वे अधिक से अधिक आकार और शक्ति के दूसरे कुत्तों के पक्ष में थे, लेकिन कॉकर जल्द ही अमीर वर्गों के बीच कुख्याति हासिल करना शुरू किया और सबसे खूबसूरत महिलाओं की एक पसंदीदा कुत्ता बन गया है, ताकि उसका पालन-पोषण एक और शानदार और साथी जानवर की ओर बढ़ने लगा।

अमेरिकी कॉकर की उत्पत्ति क्या है

लिटरों में, उदाहरण के लिए, छोटे व्यक्तियों का चयन किया गया था और जिनके पास अधिक प्रचुर मात्रा में और हड़ताली फर था, क्योंकि पालतू जानवरों की देखभाल और सौंदर्य उनके मालिकों के पसंदीदा पेस्टीम्स में से एक था

कई सालों तक नस्ल को कॉकर स्पैनियल के रूप में पंजीकृत किया गया था, बिना अंग्रेजी और अमेरिकी प्रकार के कुत्तों के बीच अंतर किए, हालांकि हर बार उनके बीच मतभेद अधिक स्पष्ट थे।

जब कुछ अमेरिकी cockers के यूरोप में पहुंचने लगे, प्रजनकों और मूल किस्म के प्रेमियों के बीच चिंता का विषय हो रहा था, ताकि 1920 के दशक से, के रूप में अमेरिकी विविधता पहले से ही ऐसा विभेदित किया गया था कि अच्छी तरह से स्पष्ट है कि यह था की शुरुआत की एक नई, अद्वितीय और बहुत अलग दौड़ की, एक प्रक्रिया शुरू की गई ताकि इसे एक स्वतंत्र जाति के रूप में पहचाना जा सके, जो 1 9 46 में समाप्त हुआ।

तब से, अंग्रेजी और अमेरिकी कॉकर्स की सड़कों अलग-अलग चली गई हैं, लेकिन इससे कोई आघात नहीं हुआ है, लेकिन इसके विपरीत, दोनों जातियों के उत्साही अनुयायी दुनिया भर में उभरे हैं, और वर्तमान में दो किस्में वे ग्रह पर सबसे अच्छी तरह से जाने जाते हैं।

वास्तव में, अमेरिकी कॉकर स्पैनियल की बढ़ती प्रसिद्धि बनाया पिल्लों के लिए मांग संयुक्त राज्य अमेरिका में है कि दौड़ लगातार 16 साल अमेरिकी द्वारा पंजीकृत पिल्लों की सूची पर उच्चतम लिए आयोजित 1950 के दशक में इतनी अधिक थी केनेल क्लब, मील का पत्थर अभी भी किसी भी अन्य दौड़ से आगे नहीं है।

वर्तमान में, यह इतना लोकप्रिय है कि दुनिया के लगभग हर देश में कुत्ते की इस नस्ल के संघ और क्लब हैं। उदाहरण के लिए स्पेन, मेक्सिको, अर्जेंटीना या कोलंबिया में।

अमेरिकी कॉकर Sapaniel की शिक्षा

कॉकर स्पैनियल शिक्षा

के बारे में एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल को शिक्षित करने के लिए कैसे, आपको पता होना चाहिए कि सब से ऊपर यह एक है आज्ञाकारी कुत्ता जो परिवार के भीतर अपनी भूमिका बहुत अच्छी तरह से मानता है, और, हालांकि अधिक जिद्दी नमूने हो सकते हैं, आम तौर पर यह पूरी तरह से अपने मालिक के अधिकार को स्वीकार करता है।

शर्मीली या घबराहट की विशेषताओं की उपस्थिति से बचने के लिए, इसकी प्राकृतिक संवेदनशीलता को देखते हुए, एक को पूरा करना आवश्यक है सामाजिककरण का गहन काम, कार्य जो पिल्ला के जन्म के क्षण से शुरू होना चाहिए।

वहाँ आज जल्दी उत्तेजना तकनीक है कि, सभी प्रजनकों द्वारा लागू किया जाना चाहिए, क्योंकि वे जीवन के कुछ ही दिनों के साथ युवा मदद ग्रहणशील और उस पकने के कारण अभ्यास की एक श्रृंखला के माध्यम से सीखने में सक्षम हैं जीवन में उन पहले कदमों में सेरेब्रल और संवेदनशील मौलिक।

तो, यह आवश्यक है कि पिल्ला शोर, लोगों और यहां तक ​​कि विभिन्न जानवरों के संपर्क में है जब तक कूड़े छोड़ने और अपने अंतिम घर में जाने के लिए समय आता है।

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेघर पर एक बार, पिल्ला को दैनिक गतिविधियों में सबसे प्राकृतिक तरीके से एकीकृत किया जाना चाहिए। तार्किक स्वच्छता और स्वच्छता सावधानी बरतते हुए, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि शुरुआत से कुत्ता सड़क से संपर्क बनाए रखे, विभिन्न स्थितियों और अन्य लोगों और जानवरों के साथ।

यदि संभव हो, तो आपको इन परिस्थितियों के तनाव के स्तर को नियंत्रित करना चाहिए, धीरे-धीरे इसे तब तक बढ़ाना चाहिए जब तक कि आप किसी भी परिस्थिति में अच्छी तरह से अनुकूल न हों।

संतुलित चरित्र बनाने के लिए पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम प्रारंभिक और प्रभावी सामाजिककरण है और भावी व्यवहार की समस्याओं की उपस्थिति से बचें जो सह-अस्तित्व को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।

उत्कृष्ट पारिवारिक कुत्ता, बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से हो जाता है, जब भी यह और वे दोनों परिवार के नाभिक के भीतर अपनी जगह को समझते हैं और जानते हैं कि उन्हें एक दूसरे के साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए।

इस प्रकार, जब एक शांतिपूर्ण और समृद्ध सहअस्तित्व का सामना करना पड़ता है, उतना ही महत्वपूर्ण है शिक्षा कुत्ते का यह बच्चों के लिए है, जैसा कि अक्सर छोटे बच्चों को खेलते हैं और जैसे कि वे वस्तुओं थे, या उनके माता-पिता की भूमिका ग्रहण करने की अनुमति है अपने कुत्तों का इलाज करते हैं लेकिन कैसे कुछ स्थितियों पर प्रतिक्रिया करने की पता नहीं है, और इस यह एक त्रुटि है




आक्रामक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल

साथ ही यह बिना किसी ज्ञान के बच्चे को देना है या न्यूनतम आवश्यक अनुभव अपने पालतू जानवरों के दैनिक दिनचर्या का प्रभार लेना है: केश, चलना, भोजन इत्यादि।

कुत्ते को संदर्भ आंकड़े के नियंत्रण में हमेशा पारिवारिक जीवन में एकीकृत किया जाना चाहिए दिशानिर्देश निर्धारित करने और नियमों को निर्धारित करने के लिए नेता की भूमिका का प्रयोग करने के लिए, और यह भूमिका किसी बच्चे द्वारा नहीं खेला जा सकता है, कुत्ते को बहुत कम।

वास्तव में, यह एक बहुत ही प्राकृतिक प्राकृतिक चरित्र, डॉकिल और अनुकूलनीय वाला जानवर है, लेकिन अगर इसे प्राप्त नहीं होता है उचित देखभाल और शिक्षा वह विश्वास कर सकता है कि पैक में उसकी जगह दूसरों के ऊपर है, और फिर एक जिद्दी और अवज्ञाकारी स्वभाव विकसित करें, या आक्रामकता के संकेत दिखाएं।

कभी-कभी ऐसे मामले भी हो सकते हैं जिन्हें जाना जाता है छोटे कुत्ते सिंड्रोम, जो निकलती है जब कुत्ते के मालिक केवल एक प्रतिलिपि, छोटी सी कंपनी है, और उस में और अपने दैनिक व्यवहार है कि पशु नेतृत्व अप्रिय परिणाम के साथ खुद मानव व्यवहार के लक्षण विकसित करने के लिए इतना स्नेह फेंक दिया कि कई अवसरों पर कुत्ते उनमें से एक के रूप में व्यवहार करना शुरू कर देता है, उसे उसके बराबर माना जाता है और घर में स्थापित निर्धारित पदानुक्रम को स्वीकार न करके इसे प्रदर्शित करता है।

अमेज़ॅन कुत्तों

वास्तव में, किसी भी कुत्ते की प्राकृतिक प्रवृत्ति अपने पैक के नेता बनने की कोशिश करना है, लेकिन इस प्रवृत्ति को तुरंत एक ऐसे नेता द्वारा सुधारा और सही किया जाना चाहिए जो पदानुक्रमिक आदेश निर्धारित करता है।

इस प्रकार, नेता को चिन्हित करने वाले निर्देशों के बाद कुत्ते को मानव परिवार में एकीकृत किया जाता है, बशर्ते कि रेखाएं अच्छी तरह से परिभाषित हों और उचित और लगातार तरीके से कार्य करें।

परिवार के सभी सदस्यों को कुत्ते के ऊपर पदानुक्रमित होना चाहिए और इस प्रकार जानवर को शुरुआत से समझा जाना चाहिए। अन्यथा, व्यवहारिक समस्याएं जल्द ही और कुछ हद तक प्रकट होने लगती हैं, कभी-कभी हास्यपूर्ण होती है, लेकिन कभी-कभी दयनीय टिनट तक पहुंचती है।

अपने मालिक की कंपनी में चलता है या बाहर निकलता है वे बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे काम में योगदान देते हैं जानवर की शिक्षा और सामाजिककरण और, दूसरी तरफ, वे वृद्ध लोगों के लिए भी एकदम सही उत्तेजना हैं, क्योंकि यह उन्हें हर दिन चलने के लिए बाहर जाने के लिए मजबूर करता है।

इसके अलावा, यह दौड़ बुजुर्गों के साथ बहुत अच्छे दोस्त बनाती है और स्नेही और चंचल होने के बावजूद, अत्यधिक शारीरिक शक्ति नहीं होती है, इसलिए यह उनके गुरु के लिए खतरा नहीं है।

वह भी बहुत अच्छा है एक थेरेपी कुत्ते के रूप में काम करते हैं- सभी प्रकार के मरीजों, ऑटिस्टिक बच्चों या बुजुर्ग निवासों के साथ आकर्षण की पूरी सूची सामने आती है जो नाजुक परिस्थितियों में जा रहे लोगों के लिए एक आदर्श भागने वाल्व बन जाती है।

सामाजिक कुत्ता, अमेरिकी कॉकर स्पैनियल लोगों से प्यार करता है, उनकी कंपनी और उनकी मौजूदगी में, और वह इसे प्रभावशीलता के संकेतों के साथ दिखाता है जो कि हास्यपूर्ण भी हो सकता है। इस प्रकार, अन्य लोगों के साथ अपने संबंधों को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है, खासतौर से, अन्य जानवरों के साथ, कुछ ऐसा जो कोई समस्या नहीं है, अगर यह शुरुआत से किया जाता है।

यद्यपि ऐसे व्यक्ति हैं जो शोर हो सकते हैं और सामान्य रूप से यह एक बहुत ही बेचैन कुत्ता है, यह एक अच्छा अभिभावक नहीं है और आपको उस अर्थ से उससे ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए। इसके विपरीत, शिकार के लिए प्राकृतिक प्रवृत्तियों के साथ संपन्न, विशेष रूप से एक अच्छी दृष्टि, जीवंतता, दृढ़ता और गंध की असाधारण भावना, कभी-कभी इसका उपयोग किया जाता है, हालांकि अन्य जातियों की तुलना में कम हद तक, एक कुत्ते के रूप में जो नशीले पदार्थों और विस्फोटकों का पता लगाता है।

दूसरी ओर, छोटे और अन्य ट्रैकिंग कुत्तों की तुलना में हल्का किया जा रहा है, कुछ साल पहले वह अमेरिकी सेना जिसमें बारूदी सुरंगों का पता लगाने के लिए इस नस्ल के कुत्तों का इस्तेमाल किया गया के एक कार्यक्रम में बहुत सफल रहा है, और प्राप्त किया गया बहुत अच्छे परिणाम, क्योंकि जानवरों ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा और वितरण का उत्कृष्ट प्रमाण दिया।

अधिक दैनिक आधार पर, कैनिन खेलों जैसे प्रतिस्पर्धा में दौड़ के नमूने देखना आम बात है चपलता, flyball, कुत्तों या आज्ञाकारिता के साथ नृत्य, और, निश्चित रूप से, सौंदर्य प्रदर्शनी में, जहां यह अपने शानदार सौंदर्य के लिए सबसे सम्मानित कुत्तों में से एक के रूप में खड़ा है।

इन मनोरंजन और खेल का उपयोग करता है के अलावा, यह दुनिया भर के ज्यादातर मीडिया कुत्तों में से एक है, क्योंकि यह कई विज्ञापन और टेलीविजन अभियान में दिखाई दिया है, और यह भी एक लेडी दौड़ बनाने के लिए चुना गया था, की महिला नायक है वॉल्ट डिज़्नी फिल्म द लेडी एंड द ट्रैम्प, 1 9 55 में जारी हुई, इन कुत्तों के मूल देश में पूरी तरह से स्विंग में।

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल को खिलााना

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कैसे फ़ीड करें

के बारे में एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कैसे खिलाया जाए, क्योंकि यह एक मध्यम आकार का सक्रिय कुत्ता है, इसकी दैनिक ऊर्जा की जरूरत बहुत अधिक है, लेकिन, इसके अलावा, आमतौर पर वह बहुत खाद और भद्दा है, जो उसे बहुत जल्दी खाने और उसे वास्तव में जरूरत से ज्यादा खाने के लिए प्रेरित करता है।

तो आपको उसे देखना होगा एक आहार जिसका पाचन और जैव उपलब्धता बहुत अधिक है एक मध्यम मात्रा में भोजन के साथ पर्याप्त ऊर्जा प्रदान करने के लिए (भूलें कि, कुत्ते के सामान्य आकार के अनुसार, आपका पेट बहुत बड़ा नहीं है)।

यह लगता है कि आहार का एक बड़ा हिस्सा उच्च गुणवत्ता वाले पशु प्रोटीन से बना होना चाहिएडी, जैसे कि चिकन या भेड़ का बच्चा, और कुछ त्वचा, बालों, आंखों और अन्य महत्वपूर्ण अंगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए उपयुक्त वसा.

अमेज़ॅन कुत्तों
एक अनुशंसित विकल्प है लक्ष्य सेवन दो सर्विंग्स में विभाजित करें ताकि इस तरह से कुत्ते हमेशा भूख के शिखर पीड़ितों के बिना पोषण किया जाता है जो इसके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है या अस्पष्टता के एपिसोड का कारण बन सकता है।

आजकल, कुत्ते को खाने के लिए यह बहुत आसान है, क्योंकि बाजार में एक बड़ी विविधता है कुत्ता खाना अपने विकास के सभी चरणों में अनुकूलित जो पूरी तरह से जानवरों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और यदि उचित खुराक में प्रशासित होते हैं, तो उनकी अच्छी शारीरिक स्थिति को बनाए रखने में योगदान देते हैं।

स्वास्थ्य और रोग अमेरिकी कॉकर स्पैनियल

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल स्वास्थ्यअमेरिकन कॉकर स्पैनियल एक स्वस्थ कुत्ता है, हालांकि उनके जीवन प्रत्याशा समान आकार की अन्य दौड़ की तुलना में कुछ हद तक कम है (देखें एक कुत्ता कितना पुराना रहता है)। के लिए के रूप में वंशानुगत और जन्मजात स्थितियां, अंग्रेजी संस्करण की तुलना में बहुत पीड़ित नहीं है संयुक्त रोग के रूप में हिप डिस्प्लेसिया, लेकिन वह पीड़ित होने के लिए अधिक predisposed है आंख की समस्याएं विभिन्न प्रकार के।

और मोटापा, इस नस्ल में भी बहुत अधिक घटनाएं होती हैं, साथ ही साथ कई माध्यमिक रोगों का कारण भी होता है त्वचा, बाल, जोड़ों की समस्याएं, आदि मोटापे का मौलिक कारण असंतुलित आहार और खराब व्यायाम है।

एक विशिष्ट बीमारी होने पर पशुचिकित्सा का दौरा करने के अलावा, आपको अपने वजन और विकास पर नियमित जांच भी करनी होगी, साथ ही साथ कार्यक्रमों को पूरा करना होगा टीकाकरण और deworming, बारीकी से जुड़े हुए के रूप में वे का निर्माण और अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत, विशेष रूप से व्यक्तियों, जो शिकार पक्ष जो कुत्तों के साथ नियमित रूप से संपर्क किया है उनकी स्थिति अज्ञात है या प्रजनन कार्यक्रमों में शामिल किए गए हैं कि कि भाग लेने के मामले में।

नियमित कार्यवाही में से एक जो पशुचिकित्सा को समय-समय पर करना चाहिए उसे नियंत्रित करना है मुंह और श्लेष्म झिल्ली की सामान्य स्थिति, साथ ही साथ फर और कुत्ते के बाल, आपकी स्वास्थ्य स्थिति के अधिक सटीक प्राथमिक संकेतक।

और, ज़ाहिर है, आपको विशेष ध्यान देना होगा नस्ल की कमजोरियों में से एक: आंखें, क्योंकि उनके आकार, आकार और स्थान विभिन्न स्थितियों को विकसित कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है लगातार धोने का प्रदर्शन करें आवधिक समीक्षा के अलावा, एक तटस्थ उत्पाद का उपयोग करना।

कुछ ऐसा ही होता है कान, चूंकि उनके लटकते कान और प्रचुर मात्रा में फर खराब वेंटिलेशन में योगदान देते हैं, जो संक्रमण की उपस्थिति के लिए पहला कदम हो सकता है (देखें एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे)।

करने के लिए कान का स्वास्थ्य यह उन सभी फैशनों में मदद नहीं करता है जो कई मालिकों के बीच होता है ताकि वे अपने पालतू जानवरों पर ईरफफ डाल सकें ताकि वे गंदे हो जाएं या अंडरग्राउथ में पकड़े जाएं।

अमेरिकन कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें

विशिष्ट देखभाल अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल का चयन करने वाले व्यक्ति द्वारा ध्यान में रखे जाने वाले कार्यों में से एक है उच्च रखरखाव की आवश्यकता जिसमें घने और प्रचुर मात्रा में फर शामिल है.

आप समय और ध्यान उनकी अच्छी तरह से तैयार करने के लिए आवश्यक समर्पित कर सकते हैं यदि नहीं, तो यह एक पेशेवर groomer की मदद लेने के लिए सबसे अच्छा है, के रूप में इस नस्ल अपनी छवि, हंसमुख, सुंदर के साथ पूरी तरह पूरा करने के लिए पूरी तरह से व्यवस्थित किया जा करने की जरूरत है, परिष्कृत।

वास्तव में, इस ग्लैमरस छवि ने दौड़ को जन्म दिया है और जिसने अपनी प्रसिद्धि पूरी दुनिया में फैली है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, आप शानदार नमूने पा सकते हैं, जिसमें मंथन भी हैं जो जमीन तक पहुंचते हैं।

एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल के मालिकों को अपने मंडल की उचित व्यवस्था के महत्व के बारे में पता होना चाहिए। कुत्ता अपने सभी शानदार दिखाता है जब उसका कोट स्वस्थ, उज्ज्वल, अच्छी तरह से तैयार और अपनी नस्ल की सामान्य व्यवस्था के साथ होता है।

दौड़ की सामान्य व्यवस्था

यह कुछ आवश्यकताओं बहुत उच्च रखरखाव के साथ एक दौड़ है, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि पशु सही लंबाई के साथ एक बहुत बाल लग रहा है, और जाति है, जो अंततः क्या ज्यादा प्रसिद्धि है की विशिष्ट उपस्थिति रखने की कोशिश है उसने इसे पूरी दुनिया में दिया है।

ब्रश

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल ब्रश कैसे करें
अमेज़ॅन कुत्तों
दिनचर्या का यह पहला हिस्सा वह है जो अधिक बार किया जाना चाहिए। सबसे पहले कम शरीर के बाल अच्छी तरह से हाथ, जहां विरासत और सीमाओं अधिक प्रचुर मात्रा में हैं द्वारा खोला जाता है, और तार ब्रश पारित हो जाता है, विकास की प्राकृतिक दिशा में बाहर और हमेशा अंदर से काम करने की कोशिश बाल।

इसके बाद, कवर क्षेत्र को धातु कार्ड से ब्रश किया जाता है, जिसके साथ कान भी कंघी होती हैं, और कंघी की मदद से, फ्रिंज और कान समाप्त हो जाते हैं। अंत में, शेष शरीर, सिर और हिंदुओं से संपर्क किया जाता है, जहां घोड़े की दुकान ब्रश का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।

यह ब्रशिंग समुद्री मील से बचने के लिए लगभग रोजाना नियमित होनी चाहिए, और जब भी आप पैदल चलने से वापस आते हैं या जब कुत्ता पार्क या मैदान के माध्यम से चल रहा है, तब किया जाना चाहिए।

दूसरी तरफ, जब सूखे बाल होते हैं तो जानवर को ब्रश करना सुविधाजनक नहीं होता है, क्योंकि यह तोड़ सकता है, इसलिए शुरू करने से पहले इस काम में मदद करने के लिए थोड़ा पानी या एक विशिष्ट उत्पाद स्प्रे करने की सिफारिश की जाती है।

स्नान

कैसे कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएयदि आप पूछते हैं कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए, या, आपको इसे कितनी बार स्नान करना पड़ता है, कहें कि कुत्ते के साथ अच्छी तरह से ब्रश किया गया है, आप अपने स्नान में आगे बढ़ते हैं, जिसके लिए आपको कुत्ते के बालों को सही पीएच के साथ शैम्पू का उपयोग करना चाहिए। सबसे पहले जानवर को अच्छी तरह से साबुन दिया जाता है और फिर अच्छी तरह से धोया जाता है ताकि कोई साबुन बनी रहे।

अंत में, विशेष रूप से सीमाओं में कुछ विशेष कंडीशनर लागू करें, और इसे बहुत अच्छी तरह से स्पष्टीकरण देने से पहले कुछ मिनट के लिए कार्य करें। फिर हम सुखाने के लिए आगे बढ़ें: एक कार्ड के साथ ब्रश करने के दौरान तौलिये के साथ पहले अत्यधिक नमी या सोख्ता कागज़ और फिर एक बेदखलदार हवा या एक शक्तिशाली ड्रायर की सहायता से सभी बाल pineth निकाल दिया जाता है और नॉट्स के गठन से बचने के लिए एक कंघी।

बालों की व्यवस्था


बाल-काटने की मशीन और एक उपयुक्त ब्लेड (उदाहरण के लिए संख्या 10, उदाहरण के लिए) जिन क्षेत्रों में बालों को छोटा होना चाहिए, उनकी पहली बार समीक्षा की जाती है, जैसे बालों के खोपड़ी, चेहरे, स्नाउट, ऊपरी और भीतरी भाग। कान, गर्दन के पूर्व और पार्श्व भाग और ताज या गर्दन के क्षेत्र। इस व्यवस्था के दौरान कुत्ते के कानों को उसी तरह के "स्कार्फ" के साथ बचाने के लिए दिलचस्प है।

फिर, कैंची के बाकी हिस्सों को मूर्तिकला करने के लिए कैंची के साथ काम किया जाता है, ऊपर से शुरू करने के लिए कंधों के सम्मिलन और पिछले एक के बाद, सामने के कोण को आकार दे रहा है।

उसी कैंची के साथ पृष्ठीय क्षेत्र में बालों के संभावित कूद या अतिरिक्तता और हिंद क्वार्टर में समाप्त हो जाते हैं, जब तक कि यह बहुत साफ न हो तब तक पूंछ के बाल काट लें। यदि यह एक बहुत प्रचुर मात्रा में कोट या बहुत अंडरकोट वाला जानवर है, तो अतिरिक्त कोट को खत्म करना संभव है राजा कोट, विशेष रूप से पूरी पीठ के साथ, हालांकि इस खाली कार्य को तकनीक द्वारा भी किया जा सकता है तोड़.

अंत में, फ्लैट कैंची (फ्लैट और घुमावदार) के साथ शरीर के निचले भाग के बाल और फ्रिंज काम करते हैं, जो एंज्यूलेशन को बढ़ाने और पैर और हाथों के लिए उपयुक्त आकार देने की कोशिश कर रहे हैं।

बेहतर काम करने के लिए कई मालिक रबड़ बैंड के साथ शरीर के टुकड़े इकट्ठा करते हैं, एक प्रकार का पिगेटेल बनाते हैं। इसी तरह, कानों के किनारों को भी उन्हें और यथासंभव लंबे समय तक छोड़ने के लिए छंटनी की जाती है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा अमेरिकी कॉकर स्पैनियल आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियलकुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर पिल्लाकॉकर पिल्ला
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर स्पैनियल व्यवहारकॉकर स्पैनियल व्यवहार
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
» » अमेरिकी कॉकर स्पैनियल
© 2021 taktomguru.com