taktomguru.com

एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है

यदि आप अपनी बिल्ली बनाने और अपने घर में नए बिल्ली के बच्चे के बारे में सोच रहे हैं, तो आप शायद जानना चाहेंगे एक बिल्ली का गर्भधारण समय।

लेकिन यह भी मामला हो सकता है कि आपकी पालतू बिल्ली का बच्चा पहले से ही गर्भवती है और आप जानना चाहते हैं कि नए पिल्ले कब आएंगे। बिल्लियों के गर्भधारण की प्रक्रिया कितनी देर तक है? क्या यह इंसानों जैसा ही है? में CurioSfera.com हम आपको समझा देना चाहते हैं एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है, या तो पहली बार या नहीं।

एक बिल्ली का गर्भधारण समय

1 इंसानों और अन्य स्तनधारियों के साथ बिल्कुल वैसा ही होता है एक बिल्ली की गर्भधारण अवधि इसकी एक निश्चित अवधि है। इस विशेष मामले में, आपको पता होना चाहिए कि यह कल्पना करने से बहुत छोटा है।

2 आपको यह पता होना चाहिए बिल्लियों की गर्भावस्था 57 से 63 दिनों के बीच रहता है, या व्यावहारिक रूप से कुछ महीनों के समान क्या है। इसलिए, प्रश्नों के लिए:एक बिल्ली का गर्भावस्था कितनी देर तक है? या,बिल्ली की गर्भावस्था कितनी महीनों है? जवाब यह है कि बिल्लियों का गर्भपात यह 2 महीने तक रहता है।

एक बिल्ली का गर्भधारण

3 लेकिन अगर आपका जानवर घुड़सवार था और आप नहीं जानते थे, तो बिल्लियों का गर्भधारण समय यदि आप अपने पालतू जानवर को अंदर रखते हैं, तो यह कम दिखाई देगा, क्योंकि यह पता लगाने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं कि आपके साथ क्या हो रहा है। इस कारण से, आपको इसके लिए सतर्क रहना चाहिए जानें कि आपकी बिल्ली गर्भवती है या नहीं।

4 अगर आपको लगता है कि आपका बिल्ली का बच्चा पिल्लों की प्रतीक्षा कर रहा है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसकी पुष्टि करने के लिए अपने पशुचिकित्सक के पास जाते हैं। वह आपको बिल्कुल बता सकता है आपकी गर्भवती बिल्ली के कितने सप्ताह हैं? इस तरह, आप जान लेंगे प्रसव के पल की गणना करें और जब आप के लिए सबकुछ तैयार हो सकता है बालों वाले पालतू जानवर पिल्ले है।

गर्भपात बिल्लियों

5 अच्छा, अब आप सक्षम हैं पता है कि गर्भवती बिल्ली कितनी देर तक चलती है, यह आवश्यक है कि आप जानते हैं कि आपको अपनी देखभाल में वृद्धि करनी चाहिए। इस तरह आप भविष्य में पिल्ले और आपकी बिल्ली का बच्चा, खासकर पौष्टिक स्तर पर स्वास्थ्य सुनिश्चित कर सकते हैं।

आप भी पसंद कर सकते हैं कैसे पता चले कि बिल्ली नर या मादा है या नहीं.

पहली बार बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है




आपको दोनों को पता होना चाहिए पहली बार बिल्ली की गर्भधारण अवधि एक बिल्ली की तरह जिसने जन्म दिया है यह बिल्कुल वही है. यही है, 57 से 63 दिनों के बीच, लगभग 8 सप्ताह या दो महीने। यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि बहुत से लोग सोचते हैं कि ए में पहली बार पकाने वाली बिल्ली गर्भावस्था कम समय तक रहता है।

आप कैसे सत्यापित करने में सक्षम हैं बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है? यह बहुत आसान है यदि आप सवारी के दिन को जानते हैं तो बेबी बिल्लियों को दुनिया के आने के अनुमानित दिन को जानना बहुत आसान होगा। लेकिन जब आप इसे नहीं जानते हैं तो यह कुछ और जटिल है।

शायद आप रुचि हो सकती है नवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करें.

बिल्लियों का गर्भधारण

हम आपको सूचित करते हैं कि यह लेख केवल जानकारीपूर्ण है। हम किसी भी प्रकार के पशु चिकित्सा उपचार का निदान या निर्धारित नहीं कर सकते हैं। संदेह के मामले में या आपके जानवर के पास किसी प्रकार का लक्षण या असुविधा है, हम अनुशंसा करते हैं कि आप पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाएं।

वीडियो अवधि गर्भावस्था बिल्लियों

यदि आप चाहें, तो निम्न वीडियो में आप बिल्लियों के गर्भधारण की प्रक्रिया की अवधि के बारे में जानने के लिए आवश्यक सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हमें आशा है कि आपको यह पसंद आएगा:

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम आशा करते हैं कि यह स्पष्टीकरण एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है यह उपयोगी रहा है हम इसी तरह से चाहते हैं कि इससे आपको इन प्यारा और प्यारे पालतू जानवरों को समझने और जानने में मदद मिलेगी।

और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इस जानकारी को अपने परिवार, दोस्तों या अन्य बिल्ली प्रेमियों के साथ साझा करें ताकि हम इन बिल्लियों को पसंद करने वाले अधिक लोगों को चित्रित कर सकें। और यदि आप अन्य समान लेख देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर या निम्नलिखित प्रश्न इंजन में अपने प्रश्न लिखें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
बिल्ली कितनी रहती हैबिल्ली कितनी रहती है
एक बिल्ली का गर्भधारणएक बिल्ली का गर्भधारण
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
© 2021 taktomguru.com