taktomguru.com

न्यूफाउंडलैंड (न्यूफाउंडलैंड)

के बीच में न्यूफाउंडलैंड कुत्ते की विशेषताएं

इसकी असाधारण हाइलाइट करता है चरित्र शांत, समशीतोष्ण और शांत. यह कुत्ते की नस्ल है जो दयालुता, वफादारी और मिठास व्यक्त करती है। एक बड़े, कॉम्पैक्ट और मजबूत शरीर के साथ, यह जब भी पूछे जाने में सहायता और सहायता करने की अपनी वास्तविक दया और इच्छा के लिए बहुत लोकप्रिय है। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं न्यूफ़ाउन्डलंड: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

न्यूफाउंडलैंड के चरित्र

न्यूफाउंडलैंड कुत्ते के पास क्या चरित्र है?

न्यूफाउंडलैंड उदार, शांतिपूर्ण और बुद्धिमान प्रकृति का कुत्ता है. असाधारण रूप से मरीज, स्नेही, समर्पित और अपने परिवार के सदस्यों के प्रति वफादार, अजनबियों, आगंतुकों और अन्य कुत्तों के प्रति उनका दृष्टिकोण आमतौर पर बहुत सौहार्दपूर्ण होता है।

वह एक समूह में एकीकृत महसूस करना पसंद करता है, इसलिए उसके पास एक है बहुत सहिष्णु व्यवहार, कभी, शत्रुता के संकेत दे रहा बिना जब तक हमला या, समूह के अन्य सदस्यों पर अत्यधिक स्वामित्व व्यायाम करने के लिए चाहता है, क्योंकि उस मामले में महान उनकी कुशलता के साथ अपने लोगों की रक्षा करने में सक्षम है की किसी को प्रकट इरादा।

उदाहरण के लिए, बच्चों के साथ एक असली आकर्षण है, चूंकि मरीज, चंचल और स्नेही, जल्द ही अपने सबसे विविध रोमांचों के सबसे छोटे और एक पूर्ण सहयोगी के अविभाज्य साथी बन जाते हैं। असल में, कई लोगों के लिए यह दौड़ एक कुत्ते में समतोल प्रतिमान का प्रतिनिधित्व करती है, क्योंकि शायद ही कभी छाल या घबरा जाता है.

कुत्ते न्यूफाउंडलैंड के चरित्र और व्यवहार

लेकिन यह होने के बावजूद हर किसी के साथ दोस्ताना स्वभाव, न्यूफाउंडलैंड भी एक बन सकता है अच्छा अभिभावक और अपने परिवार और घर के डिफेंडर, यद्यपि उनकी रणनीति शारीरिक रूप से हमला करने या अजनबी को काटने का नहीं है जो बुरे इरादों के साथ आती है, बल्कि उचित व्यक्ति को स्थिति का प्रभार लेने तक उसे अपनी ताकत से स्थिर करने के लिए।

यह जबरदस्त ताकत और इसका बड़ा आकार इसे बड़े घर में और पर्याप्त भूमि के साथ रहने के लिए बेहतर बनाता है ताकि जानवर आसानी से आगे बढ़ सके। लेकिन सब कुछ के बावजूद, न्यूफाउंडलैंड के व्यक्तित्व मैं कर सकता हूँ ADAPकहीं भी रहने के लिए अच्छा हो जाओ, यहां तक ​​कि शहर के केंद्र में एक छोटे से अपार्टमेंट में भी।

लेकिन ध्यान रखें, उदाहरण के लिए, यह है कि पानी की एक बहुत कुछ पीने के बाद फैलता है और कई बाबाओं, यहां तक ​​कि अन्य नस्लों की तुलना में अधिक प्रचुर मात्रा में है, जो जो लोग घर के अंदर रहने वाले हैं के लिए गहरी सिर दर्द पैदा कर सकता है उत्पादन करता है ।

आप खुली हवा में विशेष रूप से समशीतोष्ण जलवायु वाले देशों में समस्याओं के बिना सो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे पूरे दिन अलग कर सकते हैं, क्योंकि आपको खुश रहने के लिए अपनी पारिवारिक कंपनी की ज़रूरत है।

  • शक्ति: मध्यम स्तर यह धीमी और धीमी गति से चलने वाला एक शांत कुत्ता है
  • स्वभाव: हंसमुख, रचनात्मक, शांत, सभ्य और बहुत सम्मानित, महान दयालुता और मिठास दिखाता है। वह निराशाजनक, शांत और वफादार है
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च यह कहीं भी रहने के लिए अनुकूल है लेकिन यह थोड़ा "गंदे" है क्योंकि यह कई डोलोल जारी करता है और इसका मोल्ट बहुत प्रचुर मात्रा में होता है
  • सुजनता: उच्च वह अपने परिवार के साथ बहुत स्नेही है, जिसका संपर्क महत्वपूर्ण है, लेकिन अन्य कुत्तों और अजनबियों के साथ भी
  • स्वास्थ्यसामान्य इसके आकार के बावजूद, यह गंभीर परिस्थितियों से बहुत प्रवण नहीं है
  • लंबी उम्रऔसत 10 से 12 साल तक लाइव
  • उपयोगिताबहुमुखी मछुआरों की सहायक, आज उन्हें बचाव के रूप में या एक साथी जानवर के रूप में काम करना आसान है
  • उपयोग: मछली पकड़ने सहायक, sledding, बचाव और कंपनी।

न्यूफाउंडलैंड की विशेषताएं

न्यूफाउंडलैंड कुत्ता विवरण

सभी के बीच में न्यूफाउंडलैंड कुत्ते की भौतिक विशेषताओं, यह जोर देता है कि यह बहुत बड़े आकार और बहुत मजबूत शरीर, ठोस और भारी है। इस कुत्ते के बजाय आयताकार शरीर संविधान है, खासकर महिलाओं के मामले में, जो पुरुषों की तुलना में कम भारी हैं।

छाती से नितंब तक मापा शरीर की लंबाई, सूखने वालों की ऊंचाई से अधिक है। आइए अधिक विस्तार से देखें न्यूफाउंडलैंड कैसा है और दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: न्यूफाउंडलैंड एक मजबूत, ठोस, कॉम्पैक्ट बॉडी के साथ एक बहुत बड़े आकार का कुत्ता है और एक शक्तिशाली मांसपेशियों और एक मजबूत हड्डी के साथ संपन्न है। उनकी गति धीमी है लेकिन बहुत अच्छी तरह से समन्वयित है।
  • आकार और आकार: बहुत बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 67 से 71 सेमी पुरुषों और 60 से 66 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: पुरुषों के बीच 64 और 68 किग्रा और 50 से 54 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतकनाडा
  • अन्य नाम: न्यूफाउंडलैंड / टेरे-न्यूव / न्यूफंडलेंडर।
  • शव: प्रोफ़ाइल में बड़े और जोरदार देखा गया है, शरीर की फर्म की ऊपरी रेखा है और सीधे क्रॉस से रंप तक है, और हड्डी की संरचना बहुत ठोस और ठोस है।
  • सिर: यह बड़ा और बड़ा है, हालांकि महिलाओं में थोड़ा कम कॉम्पैक्ट है।
  • खोपड़ी: चौड़ा, ऊपरी हिस्से में यह थोड़ा कमाना होता है और ओसीपीटल हड्डी अच्छी तरह विकसित होती है।
  • थूथना: वर्ग, गहरा और मामूली छोटा, कोई झुर्री नहीं और एक छोटे और पतले बाल से ढका हुआ है। होंठ के कोने स्पष्ट हैं, लेकिन बहुत स्पष्ट नहीं हैं और नरम होंठ हैं।न्यूफाउंड फिजियोग्नोमी
  • कवक: चौड़ा और अच्छी तरह से रंगा हुआ, यह बहुत विकसित नाक खिड़कियां है। काले कुत्तों और काले और सफेद कुत्तों में, ट्रफल काला है, लेकिन भूरे रंग के लोगों में यह एक ही रंग में रंगा हुआ है।
  • आंखें: थोड़ा धूप और अपेक्षाकृत छोटा, वे अच्छी तरह से अलग होते हैं और वे काले भूरे रंग के रंग (काले कुत्ते और काले और सफेद वाले में) या कुछ हल्के स्वर (भूरे रंग के नमूने में) होते हैं।
  • कान: कुत्ते, त्रिकोणीय और गोलाकार किनारों के सामान्य आकार की तुलना में वे छोटे होते हैं। उन्हें सिर के दोनों किनारों पर पीछे की तरफ रखा जाता है और गाल से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ होता है। आगे बढ़ते हुए, वे सिर के एक ही तरफ आंख के भीतरी कोने तक पहुंचते हैं।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह बहुत दिखाई देता है, लेकिन अचानक होने के बिना।
  • mandibles: काटने कैंची के रूप में एक समान है।
  • गरदन: वह मजबूत, मांसपेशी है और कंधों में अच्छी तरह से डाला जाता है। इसके अलावा, यह लंबे समय तक सिर के एक विशिष्ट असर को अनुमति देने के लिए पर्याप्त है और, हालांकि इसमें डबल ठोड़ी है, यह अत्यधिक नहीं है।
  • स्तन: चौड़ा, गहरा और विशाल, पसलियों बहुत अच्छी तरह से arched हैं और शरीर की निचली रेखा लगभग वर्दी, उठाया नहीं है।
  • वापस: चौड़ा, मजबूत और बहुत मांसपेशी पीठ है, और समूह, जो भी चौड़ा है, लगभग 30 डिग्री के कोण पर झुका हुआ है।
  • पिछले सदस्य: वे सीधे और समानांतर होते हैं, भले ही कुत्ता धीमा हो या धीमा ट्रॉट चलाता हो। कंधे बहुत मांसपेशियों और oblique हैं। के बारे में forearms और हथियार, सीधे अंगों के नीचे, मेटाकार्पल्स थोड़ा झुका हुआ दिखाई देते हैं। उसकी कोहनी छाती के बहुत करीब हैं।
  • बाद के सदस्य: वे मजबूत हैं, क्योंकि कुत्ते भारी भार डालते हैं, कुछ भी नहीं या बहुत सारी जमीन को कवर करते हैं। और इसकी संरचना बहुत मजबूत है, मजबूत, व्यापक और लंबे श्रोणि के साथ। कभी-कभी वे स्पर्स पेश करते हैं, लेकिन इन्हें आम तौर पर उन देशों में समाप्त कर दिया जाता है जो विच्छेदन की अनुमति देते हैं। उनके पैर वे मजबूत और काफी लंबे हैं, उनके पास व्यापक और मांसपेशी जांघ हैं। घुटने अच्छी तरह से कोण हैं, लेकिन इतनी ज्यादा नहीं कि इंप्रेशन देने के लिए कि कुत्ता घूम रहा है। hocks वे अपेक्षाकृत कम और काफी कम, अलग और एक दूसरे के समानांतर हैं। वे या तो अंदर या बाहर विचलित नहीं होते हैं।
  • pies: बड़े, गोलाकार और कॉम्पैक्ट, उनके पास एक बहुत मोटी और संगत अंतःविषय झिल्ली होती है जो उन्हें बतख के चरणों की तरह एक अंतिम दिखती है, और कुत्ते को गति के साथ तैरने की अनुमति देती है।
  • पूंछ: सशक्त और आधार पर मोटी, लंबी, तो ओल तक पहुँचने या यहां तक ​​कि और नीचे जब कुत्ते आराम में है, यह गिर जाते हैं, कभी कभी नोक पर एक मामूली वक्र के गठन, लेकिन जाने या जब कुत्ते है अलर्ट पर यह मामूली वक्र के साथ कुछ मामलों में सीधे इसे ले जाता है। यह पीठ पर घुमाया नहीं जाता है या हिंद पैर के बीच टकरा नहीं जाता है। यह लंबे और बहुत घने बाल के साथ अच्छी तरह से ढका हुआ है
  • बाल: यह डबल परत और पानी के लिए बहुत प्रतिरोधी है। मामूली लंबे, बाहरी परत चिकनी या थोड़ा लहराते बालों, लेकिन कोई कर्ल है, और आंतरिक, मुलायम और घना है विशेषकर सर्दियों में, लेकिन हमेशा क्रुप और सीने में भरपूर मात्रा में है। सिर, स्नैउट और कान के बाल छोटे और पतले होते हैं, जबकि सामने और पीछे के अंग फ्रिंज दिखाते हैं। पूंछ भी लंबे, घने बालों से पूरी तरह से ढकी हुई है।
  • रंग: तीन संभावित मंत्र हैं: द काला, कभी-कभी थोड़ी तन या कुछ सफेद निशान के साथ- काला और सफेद, काले सिर और स्नैउट तक एक सफेद सूची के साथ, और भूरा, जो ब्राउन से कांस्य तक जाता है।
  • प्रस्ताव: सामने के अंगों की अच्छी पहुंच होती है और यह हिंद अंग है जो एक मजबूत आवेग प्रदान करता है, जो आसानी और ताकत को दर्शाता है। पीठ थोड़ा सा स्विंग दिखाती है जो गति बढ़ने के साथ घट जाती है, लेकिन पीछे की ऊपरी रेखा सीधे बनी हुई है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई नं। 50 ग्रुप 2 - पिंसर और स्केनौज़र प्रकार कुत्तों, मोलोसोइड, और पहाड़ कुत्तों और स्विस भेड़ कुत्तों - सेक्शन 2 मोलोसोइड।

एक न्यूफाउंडलैंड पिल्ला खरीदने से पहले

न्यूफाउंडलैंड पिल्ला मूल्यअमेज़ॅन कुत्तोंयदि आप विचार कर रहे हैं गोद लेने या एक न्यूफाउंडलैंड पिल्ला की खरीद, आपको कुछ पहलुओं को जानना चाहिए। चूंकि वे छोटे होते हैं, इसलिए उन्हें एक दृढ़ प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और, सब से ऊपर, धैर्य से भरा होता है, क्योंकि नस्ल में लगभग दो वर्षों की कुछ धीमी परिपक्वता होती है।

शुरुआत से उन्हें सामाजिक बनाना महत्वपूर्ण है। अन्य स्थानों में होने के लिए उपयोग करें, अन्य शोर सुनें और अन्य कुत्तों और जानवरों के साथ संपर्क करें। इस तरह एक संतुलित और मिलनसार वयस्क प्रति प्राप्त की जाएगी।

इसी तरह, यह आवश्यक है कि उनके पास गतिविधि और व्यायाम हो, लेकिन हमेशा इसे मजबूर किए बिना, क्योंकि यह उनके उचित विकास और विकास को नुकसान पहुंचा सकता है।

इतिहास और उत्पत्ति

न्यूफाउंडलैंड, इसकी प्रकृति के साथ-साथ इसके शारीरिक और स्वभाव के द्वारा एक असाधारण कुत्ता, एक शानदार कहानी है जो वास्तविकता को मिलाता है किंवदंती लेकिन इसमें इसकी वास्तविक उत्पत्ति के बारे में कई अनुमानित संकेत हैं।

न्यूफाउंडलैंड इतिहास और उत्पत्तिएक ओर, भालू शिकार कुत्ते के साथ इसका संबंध है प्राचीन वाइकिंग्स, जो लोग अपनी समुद्री अभियानों में लूटने के लिए नई भूमि की तलाश में आए थे कनाडा के तट और जाहिरा तौर पर, वह चला गया उसके में से एक कुत्ते-और दूसरे हाथ पर बहुत ही इस विकसित होने की संभावना भी भारतीयों मूल के क्षेत्र बसे हुए द्वारा विकसित स्थानीय कुत्ते की नस्ल के कुछ प्रकार प्रभावित कर सकते हैं: न्यूफ़ाउंडलैंड के द्वीप।

की किंवदंतियों कनाडाई भारतीय वे एक से किया जा रहा है कि आधे मछली और आधा कुत्ते की बात करते हैं, और Terranova, एक जानवर बहुत अच्छी तरह से अपने पैरों, जो बड़े, झिल्लीदार रहे हैं और एक के रूप में झिल्लीदार अभिनय का एक प्रकार है के साथ तैराकी के लिए अनुकूल करने के लिए ठीक उल्लेख करने के लिए लग रहे हैं पंख, ताकि वे पानी में अपने आंदोलन को सुविधाजनक बना सकें।

काम करने वाली मछली पकड़ने वाली नौकाओं पर इस कुत्ते का उत्कृष्ट काम न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर क्षेत्र में इसने अंग्रेजी मछुआरों का ध्यान आकर्षित किया, जिन्होंने इसे अपनी जमीन पर ले लिया और पूरे यूरोपीय महाद्वीप में अपने विस्तार की सुविधा प्रदान की।

इस अप्रचलित और ठंडे क्षेत्र की विशेष प्रकृति के लिए एक बहुत ही विशेष प्रकार का कुत्ता आवश्यक था, जो चरम जलवायु स्थितियों के अनुकूल था, लेकिन सबसे ठंडे पानी में भी कुशलतापूर्वक तैरने की क्षमता थी। यहां से परिचित आया था सेंट जॉन कुत्ता, पहले ही गायब हो गया है, जो न्यूफाउंडलैंड और दोनों की सबसे सटीक उत्पत्ति प्रतीत होता है लैब्राडोर कुत्ता.

बाद में, अठारहवें और उन्नीसवीं सदी के दौरान, न्यूफ़ाउंडलैंड और लेब्राडार प्रायद्वीप के क्षेत्र प्रसिद्धि मछली पकड़ने क्षेत्रों दुनिया में सबसे अमीर, अपने उत्कृष्ट कॉड मछली के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध में से एक के रूप में प्राप्त की, नमक में संरक्षित , इसे यहां से दुनिया के सभी देशों में ले जाया गया था - और उस समय जब दुनिया में सबसे बड़ी मछली पकड़ने की शक्तियों की नौकाएं स्पेन, पुर्तगाल और इंग्लैंड जैसे क्षेत्र में आईं।

इन विदेशी मछली पकड़ने के जहाजों के बोर्ड पर विभिन्न प्रकार के कुत्तों ने यात्रा की, जिनमें से थे कास्त्रो Laboreiro और कुछ स्पेनिश कुत्तों इसी तरह, विभिन्न प्रकार के अलावा मास्टिफ, और वे सब न्यूफ़ाउंडलैंड और लेब्राडार, दुनिया में और साल के लिए उन्हें उस के बीच इस तरह के एक स्पष्ट और पास के लिंक के साथ सबसे प्रसिद्ध दौड़ के दो के विकास में, एक अधिक से अधिक या कम हद तक प्रभावित किया है, किसान क्या एक के रूप में सूचीबद्ध है प्रकाश प्रकार के न्यूफाउंडलैंड।

इस नस्ल का मुख्य उपयोग, धन्यवाद, जिसने मछुआरों के बीच प्रसिद्धि प्राप्त की, यह ऐसा था नेटवर्क के संग्रह में सहायक, साथ ही किनारे पर नौकाओं को खींचना या नावों के ऊपर गिरने वाली हर चीज़ को ठीक करना, बेशक, नाविक जो मछली पकड़ने के दौरान गलती से समुद्र में पहुंचे।

लेकिन इसके अलावा इस तरह के दौड़ के रूप में इन मूल का उपयोग करता है, जीवन और काम करने के लिए और असाधारण समर्पण की क्षमता के सभी प्रकार के लिए एक महान अनुकूलन साबित कर दिया है, यह भी पैक जानवरों के रूप में मेल वितरण या फेंक में दूध, सहायता के परिवहन के लिए प्रयोग किया जाता है स्विस बैल के रास्ते में छोटी कारों की।

वर्षों से, यह कुत्ता बनाया गया है दुनिया भर में प्रसिद्ध और सबसे विश्वसनीय जलीय लाइफगार्ड के रूप में प्रसिद्ध है, उन्होंने सबसे खतरनाक बचाव मिशनों में प्रभावी ढंग से हस्तक्षेप किया है और बिना किसी परेशानी के हस्तक्षेप किए हैं।




इसके अलावा, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान उनकी दृढ़ता और ताकत ने इसे सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली दौड़ों में से एक बना दिया, खासकर कनाडा और अमेरिकी सेनाओं द्वारा अलास्का और अलेयूतिया द्वीपसमूह के क्षेत्र में अपने अभियानों में।

वर्तमान में, प्रौद्योगिकी की प्रगति और अधिक आधुनिक और प्रभावी बचाव तकनीकों के विकास ने इस कुत्ते को बहुत कम काम से छोड़ा है, लेकिन उन्होंने जो हासिल नहीं किया है वह उसे पारिवारिक पशु के रूप में उत्कृष्ट कौशल के लिए लोकप्रिय पक्ष खोने के लिए है। ।

जैसे बचाव कुत्ता आज यह व्यावहारिक रूप से केवल जलीय बचाव, प्रतिस्पर्धी आज्ञाकारिता और स्लेजिंग प्रतियोगिताओं में उपयोग किया जाता है या pulkas, लेकिन दुनिया भर के कई नस्लों के क्लबों ने अपने स्वभाव या उनके पारंपरिक कौशल को खोने के स्पष्ट इरादे से रेस चयन परीक्षणों में जल बचाव परीक्षण शामिल करना जारी रखा है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

न्यूफाउंडलैंड कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेविचित्र रूप से पर्याप्त है, न्यूफाउंडलैंड दौड़ की प्रशिक्षण और शिक्षा और न ही यह एक आसान काम है और, लोगों के लिए उपलब्ध है, क्योंकि आप बहुत अधिक धैर्य और महान दृढ़ता संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने की एक खुराक के लिए है, और यह जब तक इस जानवर दिखा मानसिक अपरिपक्वता को मुख्य रूप से की वजह से है दो साल की उम्र में

इस प्रकार, आपके आवश्यक गुण गाइड या ट्रेनर वे दृढ़ता, स्थिरता, शांति और आत्मविश्वास हैं। यदि आप इन परिसरों के साथ काम कर सकते हैं और एक सुसंगत और पूर्व-स्थापित योजना के बाद, परिणाम शानदार और यहां तक ​​कि अद्भुत भी हो सकते हैं।

यह कुत्ता परिवार का हिस्सा बनना पसंद करता है और महसूस करता है कि यह इसके भीतर एक निश्चित भूमिका निभाता है, इसलिए परिवार के नाभिक में किए गए सभी गतिविधियों में इसे शामिल करना बहुत महत्वपूर्ण है।

तुम्हें पता है, उनमें से कई और भी कुछ कुत्तों के खेल में भाग ले सकते हैं, हालांकि आप की आवश्यकता हो सकती अन्य जातियों की गति, और सक्रिय लोग हैं, जो ग्रामीण इलाकों या समुद्र तट के साथ करने के लिए बाहर जाना चाहते के लिए एक विशेष रूप से अच्छा साथी बन जाता है आपके पालतू लेकिन जहां यह सबसे अच्छा है, निश्चित रूप से, उन गतिविधियों में जहां पानी एक आवश्यक हिस्सा है, क्योंकि इस माहौल में यह पानी में मछली की तरह महसूस कर सकता है, कभी बेहतर नहीं कहा जाता है।

इसके कारण शांत व्यक्तित्व, संभावना है कि यह आलसी और आलसी हो जाएगा है, इसलिए हम उसे दैनिक व्यायाम करने के लिए मजबूर करने के लिए है, हमेशा सहित कि एक लंबे दैनिक टहलने के रूप में, अपने काम योजना के भीतर एक नियमित दिनचर्या संभव के रूप में तैराकी के साथ-साथ और भी बेहतर अगर यह, परिवार के एक से अधिक सदस्य प्रदान करता है क्योंकि पदानुक्रम के इस पैदल दूरी तबके के दौरान और पशुओं के लिए, अपने गाइड, या मजबूत पीछे एक कदम अप करने के लिए चल नहीं नियंत्रण के बिना द्वारा प्राप्त करने के लिए सीखता है, और कि इसकी ताकत इतनी महान है कि इसे नियंत्रित करना बिल्कुल असंभव होगा।

खिला

एक न्यूफाउंडलैंड कैसे खिलाया जाए

अमेज़ॅन कुत्तोंएक वयस्क न्यूफाउंडलैंड एक मितव्ययी जानवर है जिसे अधिक आवश्यकता नहीं है दैनिक भोजन कि, उदाहरण के लिए, एक लैब्राडोर retriever। फिर भी, अपने स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए मौलिक है मोटापा से बचें, क्योंकि दौड़ पहले से ही बहुत भारी है।

इसी तरह, न्यूफाउंडलैंड को अपनी मजबूत संरचना और उसके बालों के गुणों को बनाए रखने के लिए प्रोटीन और स्वस्थ वसा में समृद्ध आहार की आवश्यकता होती है। सौभाग्य से, दोनों विशेष पालतू स्टोर और इंटरनेट पर, आप किसी भी समस्या के बिना इस प्रकार के कुत्ते के भोजन पा सकते हैं।

स्वास्थ्य और रोग

न्यूफाउंडलैंड कुत्ते रोगयद्यपि कई विशाल नस्लों को सीधे अपने प्रेरक शरीर से संबंधित बड़ी संख्या में बीमारियों का सामना करना पड़ता है, दूसरी तरफ न्यूफाउंडलैंड काफी स्वस्थ है और 10 से अधिक वर्षों तक रह सकते हैं सही स्वास्थ्य में आप देख सकते हैं एक कुत्ता कितना रहता है अधिक जानकारी के लिए।

संक्षेप में, यह एक राजसी और प्रबल है, लेकिन साथ ही साथ घबराहट और शांत है जिसके साथ यह बहुत सुखद और आरामदायक है, क्योंकि इसका स्वभाव शांत, मित्रवत, स्नेही और निपुण है। उनकी गति धीमी गति से चलती प्रतीत होती है और उनका चरित्र मीठा और मिलनसार है, ताकि उसकी तरफ से जीवन सुखद और शांत हो।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

न्यूफाउंडलैंड की देखभाल कैसे करें

न्यूफाउंडलैंड में एक समृद्ध और बहुत प्रचुर मात्रा में कोट है जिसे कुछ आवधिक देखभाल प्राप्त करने की आवश्यकता होती है यदि इसे सही परिस्थितियों में रखना चाहते हैं ताकि इस खूबसूरत दौड़ के गुणों को बढ़ाया जा सके।

ब्रश

मौलिक और बुनियादी दिनचर्या ठीक Terranova, प्रति सप्ताह कम से कम दो बार ब्रश करने आप snagging से बचना चाहते हैं तथा आवश्यकता पड़ने पर निकालें मृत बाल, कुछ विशेष रूप से में रहने वाले कुत्तों के मामले में की सराहना की है, तो घर का इंटीरियर, क्योंकि इसका आवरण इतना घना और प्रचुर मात्रा में है कि अगर उपयुक्त रखरखाव नहीं किया जाता है तो गूंगा लोग सच्चे दुःस्वप्न बन सकते हैं।

अमेज़ॅन कुत्तोंसबसे पहले एक रेक या एक प्रकार उपकरण राजा अच्छी तरह से काम करने के लिए अस्तर, जड़ को प्राप्त करने की कोशिश कोट इस्तेमाल किया जाना चाहिए, और फिर आप लंबे धातु spikes के एक ब्रश के साथ कंबल कवरेज में कंघी जारी रख सकते हैं, अधिकतम करने के लिए खोलने के लिए और बाल हवा में रखना करने की कोशिश कर , ताकि हाथों की मदद से किसी भी संभावित गाँठ को पूर्ववत किया जा सके। जिन क्षेत्रों में बाल छोटे होते हैं, जैसे चेहरे और पैरों, अनाज के खिलाफ ब्रश करने वाले धातु ब्रश के साथ काम करते हैं।

जब कुत्ते को पूरी तरह से सूखे बाल होते हैं तो ब्रश पर कभी भी जाना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन यह सलाह दी जाती है कि थोड़ा पानी स्प्रे या एक विशिष्ट मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें जो इस काम को सुविधाजनक बनाता है।

स्नान

जब पशु एक अच्छा बाथरूम प्रस्तुत करना होगा, लेकिन यह ध्यान रखें कि इसके आकार और वजन की वजह से, यह कार्य आसान नहीं है गंदी है, तो दो लोगों के हस्तक्षेप से कुछ में आवश्यक हो सकता है कंक्रीट काम करता है।

आप एक विशिष्ट कुत्ते का शैम्पू कि आपकी त्वचा और अपने बालों की प्राकृतिक पीएच में परिवर्तन नहीं करता उपयोग करने के लिए है, और अगर पशु बाहर ज्यादा बाहर या तैराकी जाना अक्सर सहमत हैं कि शैम्पू एक antiparasitic तैयार करने में मदद करता है रखने के शामिल अवांछित मेहमानों से मुक्त न्यूफाउंडलैंड।

इसके अलावा, आप इस नस्ल के बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त कुछ कंडीशनर लागू कर सकते हैं, जिसे एक शानदार खत्म किया जाता है यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को धोने के बाद कोई साबुन नहीं रहता है, अन्यथा वे प्रकट हो सकते हैं बाद में कुछ छीलने या अन्य त्वचा की समस्याएं।

स्नान के पल नाखून की स्थिति की जांच करने के लिए आदर्श है और यदि आवश्यक हो तो उन्हें काट लें, मांसपेशियों तक पहुंचने से सावधान रहें। अंत में, कुत्ते को पहले सूखने के लिए आप कागज और तौलिए का उपयोग कर सकते हैं, और उसके बाद एक शक्तिशाली वायु निष्कर्षक या एक अच्छा ड्रायर का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ते हैं, क्योंकि कुत्ता बहुत बड़ा होता है और इसका फर बहुत लंबा और घना होता है, इसलिए इसमें बहुत पानी है

समझौता

न्यूफाउंडलैंड की व्यवस्था बहुत जटिल नहीं है, क्योंकि इस कुत्ते को अपने शरीर की मात्रा को हाइलाइट करने के लिए सतही काम से परे महान सौंदर्य रीचचिंग की आवश्यकता नहीं है। सबसे पहले, कैंची के साथ वेंट्रल क्षेत्र, पूंछ और पैरों के अतिरिक्त हिस्सों को मूर्तिकला करने के लिए, कुत्ते को एकरूपता की ठोस उपस्थिति देने की कोशिश कर रहा था।

बाद गर्दन भाग बराबरी कर रहा है, थोड़ा कम करने अगर विरासत बहुत भारी है, और अतिरिक्त कान बाल छंटनी की है। कभी कभी, भारीपन का आभास कम करने के लिए और गर्दन का आकार और कंधों में अपनी प्रविष्टि को हाइलाइट करने के लिए यह आवश्यक है इस क्षेत्र में बाल (गर्दन और कंधों के पीछे) राजा कोट का उपयोग कर या का उपयोग कर कम करने के लिए है एक पतला कैंची।

आखिरकार, पहले मूर्तिकला कैंची और फ्लैट वाले लोगों के साथ, शेष बचे हुए अंतःविषय बालों को छिड़क दिया जाता है और दौड़ के सामान्य गोल आकार को पैर और हाथों को दिया जाता है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा न्यूफाउंडलैंड कुत्ता आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लोंबच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लों
कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?
न्यूफाउंडलैंड का व्यवहारन्यूफाउंडलैंड का व्यवहार
न्यूफ़ाउन्डलंडन्यूफ़ाउन्डलंड
न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़
न्यूफाउंडलैंड नस्ल के बारे में जानकारीन्यूफाउंडलैंड नस्ल के बारे में जानकारी
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते और महान पायरेनीज़ के बीच अंतरन्यूफाउंडलैंड कुत्ते और महान पायरेनीज़ के बीच अंतर
न्यूफाउंडलैंड नस्लन्यूफाउंडलैंड नस्ल
» » न्यूफाउंडलैंड (न्यूफाउंडलैंड)
© 2021 taktomguru.com