taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है या नहीं

निश्चित रूप से यदि आपके पास बिल्ली का शुभंकर है, तो आप यह देखकर बहुत चिंतित हैं कि यह है उदासीन और थोड़ा सक्रिय

, जो आपको तुरंत अलार्म करता है। और अभी भी और यह जानकर कि बिल्लियों कुत्ते के रूप में सक्रिय नहीं हैं, आप इसका पता लगा सकते हैं वे ठीक नहीं हैं यदि आप विस्तार से उनके व्यवहार का पालन करते हैं। यदि आप बिल्ली के बच्चे से प्यार करते हैं और आपके स्वास्थ्य में आपको चिंता होती है CurioSfera.com हम आपको कुछ सुझाव देंगे कैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहीं.

1 यदि आपके पास बिल्ली का बच्चा है तो आपको पता होना चाहिए कि उनकी स्वच्छता और भोजन की देखभाल करने के अलावा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे हर दिन देखते हैं, ताकि आप इसे अधिक आसानी से पहचान सकें यदि आपका पालतू अच्छा स्वास्थ्य में है या अगर, इसके विपरीत, कुछ बीमारी है. स्वास्थ्य के विषय से भ्रमित होना भी आपके लिए जरूरी नहीं है, लेकिन आपको उनके व्यवहार और अभिनय के तरीके की निगरानी करनी चाहिए का पता लगाने के लिए एक बीमार बिल्ली के लक्षण. यह आपको भी रूचि दे सकता है बिल्लियों कितने साल रहते हैं?.

2 अगर आप हाल ही में इसका पता लगाते हैं आपकी बिल्ली का बच्चा नहीं खाता है जितना वह करता था और दिखाता था भोजन के सामने उदासीनता, यह शायद है कि आपका पालतू बीमार है. कभी-कभी, बुखार होने से, पेट या किसी अन्य बीमारी से परेशान होने से पशु अचानक खाने से रोक सकता है। अधिक जानकारी के लिए आप देख सकते हैं क्योंकि मेरी बिल्ली नहीं खाती है.

3 अत्यधिक पानी की खपत यह भी एक है लक्षण वह तुम्हारा बिल्ली बीमार हो सकती है. यदि आप यह भी देखते हैं कि आपका थूथन सामान्य से अधिक आर्द्र है, तो यह भी एक संकेत है कि कुछ ठीक से काम नहीं कर रहा है।

4 अगर आपकी बिल्ली उल्टी हो जाती है एक बार यह संभव है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ ने आपको बुरा महसूस किया है, क्योंकि वे बहुत उत्सुक प्राणी हैं और वे अन्वेषण करने से डरते नहीं हैं। लेकिन अगर उल्टी दोहराती है कभी-कभी, आपको यह सत्यापित करने के लिए तुरंत इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए कि यह जहरीला या अपमान नहीं है। आप देख सकते हैं क्योंकि मेरी बिल्ली उल्टी है.

5 अगर आपको लगता है कि आपके पालतू जानवर के पास कुछ है पेट की बीमारी, आपको अपने सैंडबॉक्स की जांच करनी होगी। दस्ताने पर रखो और जांचें कि क्या बिल्ली का बच्चा है दस्त है या यदि आपके मल सामान्य से नरम हैं, यदि ऐसा है, तो आपको यह जांचने के लिए उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा कि वह अच्छे स्वास्थ्य में है।

बिल्लियों में रोग के लक्षण

6 अगर आपकी बिल्ली की आंखें अजीब और पानीदार दिखती हैं, तो चिड़चिड़ाहट और आक्रामकता या इस तरह के बाल सुस्त के रूप में अन्य स्पष्ट भौतिक स्वरूप या उसके शरीर सूज के किसी भी भाग है भी संकेत है कि अपने पालतू एक स्वास्थ्य समस्या हो सकता है। ध्यान रखें कि यदि कोई बिल्ली बीमार है तो यह भी शुद्ध हो सकती है। आप देख सकते हैं क्यों बिल्लियों purr.

7 यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली का बच्चा सामान्य से अधिक सो रहा है, संतुलन बनाए रखने के लिए उदासीन और संघर्ष है जब आप चलते हैं, तो हो सकता है कि आप बीमार पड़ गए हों, इस कारण से यह आवश्यक है कि आप इसे विशेषज्ञ के पास ले जाएं।

8 अगर आपको लगता है कि ऐसा कुछ है जो आपके बिल्ली के बच्चे के साथ अच्छी तरह से काम नहीं करता है, तो यह आवश्यक है कि आप अपने सैंडबॉक्स को देखें कि यह कैसे निकलता है और यदि आप सामान्य रूप से पेशाब करते हैं या इसे करने में कठिनाई होती है, यह एक अचूक संकेत है कि वह बीमार हो सकता है।

9 आपको उस समय को देखना होगा जब से आपकी बिल्ली का बच्चा सो रहा है बिल्लियों जो बीमार हैं और अधिक सोते हैं. यदि आपको दस्त, उल्टी, सूजन या भूख की कमी जैसी बीमारियों के अन्य लक्षण नहीं हैं तो आपको अपने पालतू जानवर को अवलोकन के तहत रखना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि लक्षण बढ़ रहे हैं, तो आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा। अधिक जानकारी के लिए: बिल्लियों कितनी सोते हैं.

एक बीमार बिल्ली के लक्षण

10 आपको अपने पालतू जानवर और उसके वजन के सिल्हूट को देखना होगा। यदि आपके वजन में कोई बदलाव है, आपको उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना है। तथ्य यह है कि आपकी बिल्ली अचानक वजन कम करती है या धीरे-धीरे यह संकेत हो सकता है कि वह बीमार है। संदेह से छुटकारा पाने के लिए, आपको घर पर सप्ताह में एक बार वजन करना चाहिए और यदि आप देखते हैं कि आप वजन कम करना जारी रखते हैं, तो आपको अपने पशुचिकित्सा से पूछना चाहिए।

11 अपनी बिल्ली के तापमान की जांच करें यह बताओ कि आपको बुखार है, ऐसा करने के लिए एक रेक्टल थर्मामीटर का उपयोग करें। लेकिन अगर वह घबरा जाता है, तो उसे उसके लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। एक सामान्य तापमान 37.5 और 39 डिग्री सेल्सियस (99.5 और 102.5 ° F) के बीच है, लेकिन इसके बाद के संस्करण है, तो उच्च माना जाता है और यदि आप 39.4 डिग्री सेल्सियस है (103 ° एफ) बुखार है माना जाता है , यह इस समय है जब आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना है। आप देख सकते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं.

12 आपको पता लगाने के लिए अक्सर अपने पालतू जानवर को साफ करना चाहिए नए पैकेज या विकास. आपको सबसे ज्यादा पता होना चाहिए फोड़े या गांठ वे सौम्य हैं, हालांकि, अगर वे चिल्लाते हैं या चोट पहुंचाते हैं, तो उन्हें जांचना आवश्यक है। इससे आने वाली बुरी गंधों पर भी ध्यान दें संक्रमित खरोंच, यदि ऐसा है, तो अपने बिल्ली का बच्चा पशुचिकित्सा में ले जाएं, क्योंकि यदि उसका इलाज नहीं किया जाता है, तो वह कर सकता है रक्त विषाक्तता पीड़ित हैं संक्रमण की वजह से।




कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली खराब है या नहीं

13 आपको करना है जांचें कि क्या आपकी बिल्ली का बच्चा निर्जलित है. अगर आपको अपने व्यवहार में कोई बदलाव आया है तो आपको नियंत्रण करना चाहिए जिससे आप पानी पी सकते हैं। पानी की मात्रा अपनी बिल्ली पेय तथ्य अगर आप गीला भोजन लेने (यदि हां, तो थोड़ा पानी पीना) या सूखा भोजन पर निर्भर करता है (तो यह अधिक पीने के लिए सामान्य है)। बिल्लियों की बीमारियां हैं जो उन्हें सामान्य से ज्यादा पीते हैं, जैसे कि गुर्दे की बीमारियां, कुछ संक्रमण, मधुमेह और अति सक्रिय थायराइड. आपको रुचि हो सकती है एक बिल्ली को खिलाने के लिए कैसे.

14 अपनी बिल्ली के बाल की जांच करें। जब एक बिल्ली का बच्चा बीमार होता है तो उसके पास आमतौर पर खुद को साफ करने की ताकत नहीं होती है. फिर, बाल जो पहले अच्छी तरह से तैयार और चमकदार थे, उलझन में, अपारदर्शी और गले लगाएंगे। अगर ऐसा होता है, यह हो सकता है कि आपकी बिल्ली बीमार है, हालांकि कभी-कभी तनाव भी वजन घटाने का कारण बन सकता है या आप अब जितना पहले साफ नहीं करेंगे।

15 जांचें कि क्या आपके प्यारे दोस्त को सांस लेने की समस्या है। यदि आप इसे देखते हैं आपकी बिल्ली बहुत तेजी से सांस लेती है और सतही या खुले मुंह से और किसी भी तरह का अभ्यास नहीं किया है, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं। आपको स्वयं पर विचार करना चाहिए कि क्या आपकी सांस लेने में मुश्किल है या नहीं।

16 अपने बिल्ली का बच्चा मुंह की जांच करें, देखो कि आपके मसूड़ों को विकृत कर दिया गया है या नहीं। अगर आपके पालतू जानवरों में काले मसूड़े हैं और किसी बिंदु पर आप देखते हैं कि वे पीला हो जाते हैं, तो यह हो सकता है कि आप बीमार हो गए हैं। आपको भी गंध करना है आपकी बिल्ली का सांस, यदि आप एक बहुत ही मजबूत और अजीब गंध देखते हैं जो आपके द्वारा खाए गए किसी भी चीज के कारण नहीं है, तो आपकी बिल्ली को स्वास्थ्य समस्या हो सकती है।

बीमार बिल्ली छुपाता है

17 द छिपाना यह एक और संकेत हो सकता है कि आपके बिल्ली के बच्चे के साथ कुछ सही नहीं है। हम जानते हैं कि बिल्लियों कभी कभी घर के कुछ कोने में खो जाना पसंद करती है, लेकिन आप खुद को सामान्य से अधिक, कि अब कोई अच्छे हैं अलग करने के लिए शुरू करते हैं। याद रखें कि कई बार बिल्लियों हमें उनके दर्द या पीड़ा दिखाते हैं और छिपाना पसंद करते हैं. इसलिए, यदि आपकी बिल्ली दुनिया से अलग होना पसंद करती है, तो यह भी एक संकेत है कि उसके साथ कुछ बुरा हो रहा है।

18 अगर आपकी बिल्ली प्रकट होती है इसे पकड़ते समय कुछ परेशानियां, वह है, वह है वह शिकायत करता है जैसे कुछ चोट पहुंचाता है, आपको यह पता लगाने में सक्षम होने के लिए अपने पूरे शरीर की जांच करनी चाहिए कि यह दर्द कहां से आता है। इसका इलाज किसी प्रकार के फ्रैक्चर से किया जा सकता है, आपकी त्वचा पर कुछ प्रकार के दाने, जैसे कि दांत, एलर्जी या कुछ एक कीट या fleas द्वारा काटा (देखें कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है)।

1 9 किसी भी प्रकार का खांसी या छींकना अपने बिल्ली के बच्चे को पेश करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान दें। हालांकि यह एक अस्थायी एलर्जी हो सकता है, अगर यह है खांसी या छींकना स्थिर हो जाते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप यह जानने के लिए इलाज करें कि क्या कारण है, और निश्चित रूप से, उचित दवा के साथ इसका इलाज करें।

20 ए अचानक आक्रामक व्यवहार यह एक स्पष्ट चेतावनी भी हो सकती है कि आपकी बिल्ली का बुरा समय हो रहा है। इस बार दर्द के बाद से एक अनैच्छिक और पूरी तरह से सामान्य प्रतिक्रिया के साथ-साथ हमारे साथ मनुष्य है, हम चिड़चिड़ापन होता है। यही कारण है, किसी भी क्षण आप या अपने आसपास के साथ एक बहुत ही आक्रामक व्यवहार के लिए शुरू होता है अगर तुम बिल्ली का बच्चा, एक स्पष्ट संकेत आप कुछ परेशानी उन्हें इस चिड़चिड़ापन पैदा कर रही है है कि हो सकता है।

वीडियो कैसे जान सकता है कि मेरी बिल्ली बीमार है या नहीं

नीचे हम आपको यह जानकर बहुत अधिक जानकारी के साथ एक वीडियो दिखाते हैं कि आपका बिल्ली का बच्चा बीमार है या बुरा समय है। हमें आशा है कि आपको यह पसंद आएगा:

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हमारे पास किसी भी पशु चिकित्सा उपचार का निदान या निर्धारित करने की शक्ति नहीं है। अगर आपकी बिल्ली में कोई लक्षण है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाएं।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है या नहीं हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर. इसी प्रकार, यदि आप चाहें तो आप सीधे निम्नलिखित खोज इंजन में बिल्लियों के बारे में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया या यह उपयोगी था, तो इसे अपने परिवार, दोस्तों या सोशल नेटवर्क पर साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती हैमेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है
कैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहींकैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
बिल्लियों में ढेर विकारबिल्लियों में ढेर विकार
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है या नहीं
© 2021 taktomguru.com