taktomguru.com

Abyssinian बिल्ली

के बीच में की विशेषताएं

Abyssinian बिल्ली इसकी चमकदार मोटल कोट, चपलता और पेशीदार शरीर को हाइलाइट करता है। इसमें एक है चरित्र स्वतंत्र, अजीब और हंसमुख, और इसके साथ संपन्न है व्यक्तित्व एक छोटे से लघु कौगर का। वह संवेदनशील, स्नेही और एक अद्भुत पालतू है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं बिल्ली दौड़ abyssinian: व्यवहार, उपस्थिति, स्वास्थ्य और रोग, उत्पत्ति और इतिहास, भोजन और देखभाल। क्या आप इस खूबसूरत बिल्ली को खोजना चाहते हैं?

आप भी मिलना पसंद कर सकते हैं चार्टरेक्स बिल्ली या कार्थुसियन.

Abyssinian बिल्ली चरित्र

Abyssinian बिल्ली का चरित्र कैसा है

Abyssinian बिल्ली एक है गतिशील, अजीब, तेज और स्वतंत्र चरित्र, फिर भी, बहुत स्नेह दे सकते हैं। वह बहुत बुद्धिमान और सक्रिय है और, हालांकि वह एक गोद बिल्ली नहीं है, वह वफादार, स्नेही और एक अद्भुत साथी है।

इसकी आम तौर पर बिल्ली की सुंदरता के कारण, abyssinian बिल्ली व्यक्तित्व एक लघु कौगर से तुलना की जा सकती है (कुछ ऐसा होता है जो इसके साथ होता है ocicat बिल्ली)। इसके मालिक को अपनी जीवंतता और ध्यान देने की उसकी इच्छा का सम्मान करना है और, सबसे ऊपर, उसे कभी भी उसे खेलने के टायर नहीं करना चाहिए।

एबीसिनियन हंसमुख, चालाक, त्वरित और सतर्क व्यवहार की बिल्ली है, और हमेशा एक सच्चे खिलाड़ी की तरह गति में है। वह हमेशा चौकस रहता है और एक विशेषता में चलता है जो सब कुछ देखता है सक्रिय और अथक रवैया.

Abyssinian क्या व्यक्तित्व है?यहां तक ​​कि एक बहुत ही स्वतंत्र बिल्ली होने के नाते, यह संवेदनशील है और बहुत स्नेह की आवश्यकता है। आग्रह करने के बिंदु पर, यह लगातार अपने आप को प्रकट करता है। एलवह खुद को सहारा देने और अपनी बाहों में ले जाने के लिए पसंद करता है, और इस तरह के ध्यान को प्राप्त करने के लिए मालिक को शुद्ध करने के खिलाफ शरीर को रगड़ता है जैसे कि एक गंभीर आवश्यकता होती है

पहले अविश्वास पर पड़ता है, लेकिन अगर वह एक सम्मानजनक और शांत उपचार प्राप्त करता है, तो वह अपना अच्छा गुस्सा दिखाने में संकोच नहीं करता है। आम तौर पर एक व्यक्ति के शौकीन होने लगता है और यह तीसरे पक्ष की उपस्थिति की तरह प्रतीत नहीं होता है। यह आपको भी रूचि दे सकता है क्यों बिल्लियों purr.

एबीसिनियन अपनी जरूरतों और दिमाग की स्थिति को संचारित करता है स्पष्ट रूप से उभर रहा है और आग्रहपूर्ण, यह अलग घटनाओं के लिए विभिन्न ध्वनियों का उत्सर्जन करता है, के बावजूद अपने जिद meows क्योंकि वे एक अच्छा स्वर-शैली और लगभग एक संगीतमय ध्वनि है, अप्रिय या भेदी नहीं हैं।

abyssinian स्वभाव क्या हैयह एक है साहसी बिल्ली जो अनजान नहीं होता है, और आप यह नहीं कह सकते कि यह एक जानवर है जो छोटे से संतुष्ट है, सभी बिल्लियों की तरह, आपको समझना होगा। अपने सम्मान प्राप्त करने के लिए सबसे प्रभावी सूत्र खेल है। खेल में, वह आदमी को उनके बराबर मानता है, उनके बीच महान मतभेद भूल जाता है।

वे एथलीट पैदा होते हैं जो इसकी जांच करने के लिए कुछ भी प्राप्त करते हैं: पर्दे, बाड़ और पेड़। आम तौर पर जो माना जाता है उसके विपरीत, Abyssinian पानी से डर नहीं है, और यदि अवसर उत्पन्न होता है तो इसे एक के रूप में दिखाया जाता है कुशल तैराक जैसा है मेन कून बिल्ली.

अस्थियों की विशेषताएं

abyssinian बिल्ली विवरण

Abyssinian कुछ के साथ एक बिल्ली है सुविधाओं बहुत खास इस नस्ल का एक आदर्श उदाहरण मध्यम आकार और लंबाई का पतला जानवर है। वयस्क बिल्ली है चुस्त, सुरुचिपूर्ण, दुबला और मांसपेशी. उसके शरीर के आयाम बहुत अच्छी तरह से अनुपात में हैं।

Abyssinian के सिर यह गोलाकार cuneiform है और माथे, गाल और प्रोफ़ाइल नरम contours हैं, नाक के पुल पर एक स्टॉप के साथ - यह बड़े और खड़े कान है।

आंखें, बादाम के आकार के, वे बड़े, उज्ज्वल और अभिव्यक्तिपूर्ण होते हैं और सुनहरे हो सकते हैं (कुछ किस्मों के रूप में स्कॉटिश फोल्ड), हरा (जैसे की तरह रूसी नीली बिल्ली) या एक अंधेरे सीमा के साथ हेज़लनट।

abyssinian बिल्ली की विशेषताओंइसमें है पिंस ठीक हड्डी का और सुन्दरता से चलता है, जैसे कि टिपोटे पर चलना। एक मध्यम लंबाई और कोणों से रहित पूंछ, आधार पर व्यापक है और टिप की तरफ तेज है।

तेजस्वी फर स्पर्श के लिए यह बहुत सुखद है: मुलायम, रेशमी और ठीक, लेकिन मोटी और पूर्ण शरीर। बाल लंबे समय तक गहरे रंग की टिकिंग के कई बैंड को समायोजित करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें Abyssinian बिल्ली कैसा है, दौड़ और उसके मानक शारीरिक विशेषताओं:

abyssinian बिल्ली शरीर रचना

  • भार: 4 और 7.5 किलो के बीच।
  • आकार: मध्यम
  • उत्पत्ति का स्थान: इथियोपिया।
  • अन्य नाम: रंगों के नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भिन्न होते हैं।
  • उत्पत्ति की तिथि: 1860 का दशक
  • पूर्ववर्तियों: इथियोपियाई घर और सड़क बिल्लियों।
  • हेड: सिर के रूपरेखा गोलाकार होते हैं यह शरीर के अनुपात के साथ मध्यम आयामों के चौड़े से लंबा है।
  • नाराज: स्नैउट गोलाकार होता है और इसमें हल्का स्टॉप होता है प्रोफ़ाइल बिना फ्लैट पक्षों के, स्नेउट, सुपरक्रिलर आर्क और माथे को लगातार वक्र में जोड़ती है।
  • नाक: कुछ पुरुषों में सामान्य से अधिक गाल होते हैं। ठोड़ी गोलाकार, पूर्ण, मजबूत और बहुत प्रमुख नहीं है।
  • कान: कान, खुले और आधार पर गहरी,,, विस्तृत कप के आकार, आगे झुका हुआ है और अच्छी तरह से स्थान दिया गया हैं ताकि बिल्ली स्थायी रूप से सुन रहा है या चेतावनी जा रहा है। कान के बाल छोटे होते हैं, संलग्न होते हैं और आमतौर पर सुझावों पर एक छोटे से विक के साथ समाप्त होते हैं। यह वांछनीय है कि कान के पीछे एक फिंगरप्रिंट की याद ताजा तस्वीर दिखाई देती है।शारीरिक उपस्थिति Abyssinian बिल्ली दौड़
  • आंखें: आंखों, गोल बादाम के आकार, बड़े, उज्ज्वल, अभिव्यक्तिपूर्ण और पलकें की अंधेरे त्वचा के साथ विपरीत होते हैं, जो एक हल्के क्षेत्र से घिरे होते हैं। इस हल्के क्षेत्र के बीच में एक अंधेरा "पेंसिल स्ट्रोक" होता है जो ऊपरी पलक तक पहुंचता है। आंखों का रंग सुनहरा या हरा समृद्ध और गहरा रंग पसंद किया जाता है।
  • शरीर: शरीर हल्का, मध्यम लंबाई और धुरी के आकार का है। पेशाब मजबूत और ठोस है। पसलियों का पिंजरा गोल है और झुंड सीधे हैं।
  • गर्दन: चलते समय, गर्दन और पीठ कूदने की तैयारी कर रहे जानवर की याद ताजा स्थिति में थोड़ा कमाना होता है।
  • पैर: पैर पतले, लंबे होते हैं और छोटे, अंडाकार पैर द्वारा समर्थित होते हैं जो एक हल्का और सुंदर चलना प्रदान करते हैं।
  • पैर: पैरों के पैड, पंजे के पीछे और गुच्छे भूरे रंग की मुहर या काले हैं।
  • पूंछ: पूंछ लंबे समय तक, आधार पर व्यापक है और टिप की तरफ प्रगतिशील रूप से कार्य करता है।
  • बाल: बालों को मजबूत बनावट के साथ मजबूत, लोचदार है: यह चमकदार और स्पर्श करने के लिए नरम है। पीठ में यह मामूली लंबा होता है, जबकि यह झुंड में, गर्दन में, सिर और पैरों में छोटा होता है।
  • रंग: आम या लाल रंग सामान्य रूप से काला कोट आनुवंशिक रूप से है, डोराडो के रूप में, बहुत चमकदार बाल काले रंग में दो या तीन रंग का बैंड (टिक) है। मंडल एक गर्म लाल भूरा है - पृष्ठभूमि का रंग काला या नारंगी खुबानी है। पूंछ और कान की नोक काले हैं - और नारा एक ईंट लाल है।

Abyssinian बिल्ली नस्ल का चित्रण यह इस नस्ल के कोट का लगभग पारदर्शी है, जो एक जीन के कारण है, जिसे अबिसिनियन में पहली बार पता चला है। प्रत्येक बाल में कई काले बैंड होते हैं, जो एक हल्के पृष्ठभूमि पर समान रूप से वितरित होते हैं, जो एक शानदार "टिके हुए" पैटर्न का उत्पादन करते हैं।

एक जिज्ञासा के रूप में, वह एक बहुत करीबी रिश्तेदार है, सोमाली बिल्ली, जो कुछ स्थानों में कहा जाता है लंबे बाल के साथ Abyssinian बिल्ली.

Abyssinian बिल्ली पिल्ले

abyssinian बिल्ली पिल्ला बिक्री

यदि आप एबीसिनियन बिल्ली के बारे में यह जानकारी पढ़ रहे हैं, तो आप इस नस्ल के पिल्ला को खरीदने पर विचार कर सकते हैं। सही निर्णय लेने के लिए, ऐसे कई पहलू हैं जो आपके लिए जानना अच्छा है।

यह एक काफी स्वतंत्र बिल्ली है, लेकिन जब उसे ऐसा लगता है (जैसे अच्छी बिल्ली का बच्चा है) पर भी ध्यान और सहवास की आवश्यकता होती है। अवसर पर वह काफी जोरदार हो सकता है और अपने नरम और सामंजस्यपूर्ण भोजन को नियोजित कर सकता है।

अमेज़ॅन कुत्तोंस्वतंत्रता की सहज इच्छा के कारण सबसे बड़ा खतरा यह है कि आप घर से बहुत दूर हो सकते हैं और खो सकते हैं। यह समस्या वयस्क पुरुषों में अधिक accentuated है, क्योंकि मादा शांत और homelike हैं।

दूसरी तरफ, यदि आप नहीं खेलते हैं, तो आप जानवर को उदास होने, खुद को अलग करने और भागने का निर्णय लेने का जोखिम चलाते हैं। यह एक पालतू जानवर है जो हमेशा खेलना पसंद करता है, इसलिए ऐसा कुछ है जिसे आप याद नहीं कर सकते हैं। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो आप परामर्श कर सकते हैं नवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करें.

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

बिल्ली दौड़ abyssinian इतिहासAbyssinian, दुनिया की सबसे पुरानी दौड़ में से एक, यह प्राचीन मिस्र की कला में प्रदर्शित लाल बिल्लियों की तरह दिखता है और अभी भी जंगल पहलू को बरकरार रखता है फेलिस लाइबिका, अफ्रीकी वाइल्डकैट जो घरेलू बिल्ली का पूर्वज था।

हालांकि उनके उत्पत्ति अनिश्चित हैं, पहले अबीसीनिया बिल्लियों, अबीसीनिया (अब इथियोपिया) 1868 में नस्ल ब्रिटेन में 1882 में मान्यता प्राप्त है और किया गया था के साथ युद्ध से लौट रहे सैनिकों द्वारा ब्रिटेन के लिए लाया गया है, हालांकि पहले अमेरिका में प्रदर्शन 1 9 0 9 में, इस देश ने 1 9 86 तक इसे पहचाना नहीं था।

ग्रेट ब्रिटेन के कई प्रीमियम एबीसिनियन, 1 9 30 के दशक में उत्तरी अमेरिका में आयात किए गए, वर्तमान प्रजनन कार्यक्रमों का आधार हैं।

अस्थियों की उत्पत्ति क्या हैकाफी व्यापक विचार है कि अबीसीनिया मिस्र बिल्लियों, जो अपनी सुंदरता और भव्यता के साथ ही के लिए शिकार करने के लिए उनकी असाधारण कौशल के लिए, देवताओं के पद पर पदोन्नत किया गया था के प्रत्यक्ष वंशज है, और चेहरे और शरीर दिया मिस्र की देवी बस्ट को।

18 9 0 में, एक नेक्रोपोलिस में दो सौ हजार मम्मी की खोज की गई, जिसे एक बार जांच की गई, वर्तमान एबीसिनियन बिल्ली के साथ कई समानताएं थीं। मध्य और निम्न साम्राज्य के कुछ मिस्र के कब्रों में, भित्तिचित्रों और मूर्तियों के प्रतिनिधित्व में यह प्रतीत होता है कि यह समानता दर्शाती है।

एबिसिनियन दौड़ एंग्लो-अरब युद्ध के अंत में यूरोप में विशेष रूप से ग्रेट ब्रिटेन के लिए 1860 में आई थी। इथियोपियाई बिल्ली लाल बिल्लियों और चांदी के टैब्बी नमूने से पार हो गई थी और, एक चयन कार्यक्रम के लिए धन्यवाद, यूरोपीय एबीसिनियन लाइन प्राप्त की गई थी।

नस्ल के सरकारी मान्यता वापस 1882 एक विशेषता यह है कि विशेष रूप से सराहना की गई तिथियाँ कोट रंग, एक भूरे सुंदर काले टिक खूबानी रंग का अस्तर हाथी के साथ बिंदीदार की एकरूपता है। 1 9 57 में, लाल रंग को आधिकारिक तौर पर पहचाना और पहचाना गया था, और नीले और लिलाक रंगों को हाल ही में स्वीकार कर लिया गया है।

एक जिज्ञासा के रूप में, पहली Abyssinian जो ब्रिटेन आए थे उन्हें बुलाया गया था Zula. यह कप्तान बरेट-लेनार्ड की पत्नी से संबंधित थी और वर्ष 1874 की एक पुस्तक में दिखाई देता है। जुला के वर्तमान एबीसिनियन के साथ बहुत कम समानता है।

Abyssinian भोजन

एक abyssinian बिल्ली कैसे फ़ीड करने के लिए

एबीसिनियन को खिलाने के तरीके के बारे में बताएं कि आपका आहार विशेष ध्यान देने योग्य है। अपने congeners के संबंध में, यह पूरे दिन बाहर की तीव्र गतिविधि के कारण, बहुत खाती है।

इसलिए सभी आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करना महत्वपूर्ण है, लेकिन मात्राओं को पार किए बिना, ताकि उनके अनुपात को अतिरंजित न किया जा सके। दूसरी तरफ, विटामिन और खनिज एकीकृत करने वालों को आपूर्ति करने की सलाह दी जाती है। आप भी देख सकते हैं एक बिल्ली को खिलाने के लिए कैसे.




अमेज़ॅन कुत्तोंसौभाग्य से, वर्तमान में इन प्रकार की नस्लों में विशिष्ट बिल्लियों के लिए भोजन ढूंढना और खरीदना मुश्किल नहीं है। वे विशेष पालतू स्टोर और ऑनलाइन पर खरीदे जा सकते हैं।

विशिष्ट देखभाल

कैसे abyssinian बिल्ली की देखभाल करने के लिएके लिए के रूप में एक abyssinian बिल्ली की देखभाल कैसे करें, जब आप पालतू जानवर के रूप में चुने जाते हैं तो आप अपने उत्साह और स्वतंत्रता की इच्छा को अनदेखा नहीं कर सकते हैं। इन विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक खुले और विशाल स्थान पर रहें, यानी बगीचे और पेड़ वाले घर में।

तुम्हें पता है, एक अपार्टमेंट में जीवन के लिए अनुकूलित कर सकते हैं, हमेशा शर्त यह है कि त्रुटि उसे बाहर कई मायनों धूमकेतु नहीं दूँगी साथ क्योंकि तब यह एक दु: खी और दुखी बिल्ली बन जाएगा।

सप्ताह में कम से कम एक बार अपने कोट से मृत बाल को खत्म करने के लिए इसे धीरे-धीरे ब्रश करने की सलाह दी जाती है और इस तरह, हमेशा सुंदर और सही स्थिति में दिखते हैं।

आपके स्वास्थ्य के बारे में, यह ऐसी दौड़ नहीं है जिसमें कई विशेष बीमारियां हों। हां हमें ज़ोर देना चाहिए कि वे वंशानुगत रेटिना एट्रोफी, कुत्तों में अधिक बार अंधापन का सामना करने के लिए प्रवण हैं। आप देख सकते हैं कैसे पता चलेगा कि बिल्ली बीमार है या नहीं अधिक जानकारी के लिए।

Abyssinian बिल्ली रंग

विभिन्न रंग abyssinian बिल्ली नस्ल Abyssinian के विशिष्ट रंग टिड्डी (टिकिंग) पर रूट और गहरे रंग में स्पष्ट, मुर्दा है। सभी चुने हुए टैब्बी रंगों को भर्ती किया जाता है, जिसमें एक रंगीन पैटर्न होता है, जिसमें सिर के अलावा, और रंगों को चुपचाप और चिंचिला रंग नहीं होता है।

विविध रड्डी (खरगोश) अंधेरे मिट्टी है। इसमें आमतौर पर एक महत्वपूर्ण लाल घटक होता है, और प्रत्येक बाल की नोक पर दो या तीन धारियां, काला या गहरा भूरा होता है। छोटे बाल वाले शरीर के अंगों में कम से कम एक बैंड टिकिंग होना चाहिए।

बहुत स्पष्ट टिकिंग वाले नमूने में गहरा पीठ हो सकता है। शरीर का निचला हिस्सा, छाती और पैरों के भीतरी हिस्से को टिक या धारीदार पट्टियों के बिना एक स्पष्ट लाल रंग का स्वर होना चाहिए।

शरीर का रंग खुबानी से अंधेरे मिट्टी तक जाता है, हालांकि गर्म और सबसे तीव्र स्वर बेहतर होते हैं। नाक, होंठ, ठोड़ी और गले के ऊपरी हिस्से के चारों ओर बाल सफेद हो सकते हैं।

पूंछ, धारीदार पट्टियों या भूरे रंग के टन के बिना, काले टिपिंग है। उंगलियों का काला या गहरा भूरा हो सकता है, और उंगलियों के बीच काला होना चाहिए। काला या गहरा भूरा सीमा के साथ ट्रफल लाल रंग का होता है।

किस्मों चॉकलेट और सोरेल (लाल चेस्टनट) पतला रूप हैं, और रद्दी विविधता के रेडर टोन के साथ। चॉकलेट रंग काले रंग की जगह लेता है, उंगलियों के बीच चॉकलेट के साथ उंगलियां गुलाबी होती हैं, और ट्रफल गुलाबी होती है।

नीली विविधता में, गहरा भूरे रंग की टिकिंग और तीव्र के साथ, नरम गर्म गर्म ग्रे होता है। छाती, पेट और पैरों के अंदर पीले क्रीम हैं। प्लांटार पैड गुलाबी टोन के साथ नीले होते हैं, उंगलियों के बीच गहरे नीले रंग के साथ और ट्रफल गुलाबी होता है।

विविध लिलाक नीले रंग के समान है, लेकिन हल्का और अधिक नाजुक स्वर, और गुलाबी उंगलियों के साथ।

झींगा विविधता थोड़ा ठंडा टिकिंग के साथ एक ठंडा गुलाबी क्रीम रंग है। पीला क्रीम छाती, पेट और पैरों के अंदर पाया जाता है। प्लांटार पैड हल्के गुलाबी होते हैं, उंगलियों के बीच गहरे गुलाबी रंग के साथ, और ट्रफल गुलाबी है।

इन सभी किस्मों आंखों का रंग, यह बहुत तीव्र होना चाहिए, यह हो सकता है: सोना, तांबा, हरे या हेज़ेल, जबकि चांदी संस्करण हरे या नीले मरकत जा सकता है।

दौड़ के रंग

Tabbys (ticked): लाल, लाल, नीले, फौन, चॉकलेट, सेक्स से जुड़े लाल, लाइलक, क्रीम, केरी चॉकलेट, दालचीनी केरी, केरी नीले, बकाइन और हलके पीले रंग का केरी केरी।

Tabbys चांदी (ticked): सभी मानक टैब्बी रंग

किस्मों बिल्ली Abyssinian दौड़

जैसा कि हमने पिछले खंड में देखा है, वहां कई हैं Abyssinian किस्मों. संयुक्त राज्य अमेरिका में, एबीसिनियन लाल, लाल, नीला और झींगा (झींगा) हो सकता है। सभी रंगों में कम से कम दो बैंड होना चाहिए बजाते, प्रत्येक बाल में अधिमानतः तीन। गले में एक निरंतर कॉलर दंडित किया जाता है और यदि यह पूरा हो जाता है तो बिल्ली अयोग्य हो जाती है।

आइए अधिक लोकप्रिय में अधिक लोकप्रिय देखें:

Abyssinian ब्लू

सामान्य के इस पतला रूप में हल्के जई रंग के निचले हिस्से होते हैं जो शरीर के बाकी हिस्सों के गर्म भूरे-नीले रंग के टिकिंग के साथ विरोधाभास करते हैं। सामान्य की तरह, ब्लू में गहरे पैड होते हैं।

कम से कम देखभाल के साथ अपने कोट को सहज रखना बहुत आसान है। देखभाल की जानी चाहिए कि गीले सूती घासों का उपयोग कर कान साफ ​​हो जाएं।

मंडल नीली भूरे रंग के स्टील के साथ बाल के साथ एक गर्म नीला भूरा होता है-आधार रंग फॉन / क्रीम होता है। पूंछ और कान की नोक नीली भूरे रंग के काले स्टील हैं- आंखों का किनारा, नीला भूरा।

नाक का मांस पुराना गुलाबी है - कुशन गुलाबी प्राचीन / नीली भूरे रंग के होते हैं - पैर के पीछे और उंगलियों के गुच्छे नीले भूरे रंग के तीव्र स्टील होते हैं। आंखें लाल रंग की तरह हैं।

ब्लू स्टील के कई रंगों की टिकटें के साथ, ब्लू एबीसिनियन एक मुलायम गर्म नीला है। आंतरिक परत, सामने के पैरों के अंदर और पेट बेज के लिए गर्म क्रीम हैं। पूंछ की नोक और प्रत्येक बाल की युक्तियां अंधेरे स्टील नीली हैं। पैरों के पैड माउव और नाक की त्वचा अंधेरे गुलाबी हैं।

Abyssinian sorrel

इसका फर चॉकलेट ब्राउन स्पॉट के साथ एक उज्ज्वल तांबा लाल है - पृष्ठभूमि का रंग काला खुबानी है। पूंछ और कान की नोक, आंखों का किनारा, पैर की पीठ और पंजे के गुच्छे लाल भूरे रंग के होते हैं।

स्नैउट एक पीला लाल है, और पैरों के पैड दालचीनी से चॉकलेट तक भिन्न होते हैं। आंखों का रंग सुनहरा या हरा है।

Abyssinian लाल या सामान्य

रेडडिश, एबीसिनियन का ऐतिहासिक रंग आनुवंशिक रूप से काला agouti है, अन्य रंगीन चित्रों में "ब्राउन" नामक रंग। प्रारंभ में, यह खरगोश के फर के समान था और इसे "बिल्ली खरगोश" या "खरगोश बिल्ली" का नाम अर्जित किया।

हालांकि यह अभी भी कहा जाता है lièvre (खरगोश) फ्रेंच में, लाल रंग के चयन ने वर्तमान गर्म रंग का उत्पादन किया है। ग्रेट ब्रिटेन में, रेडडिश को 1 9 70 के दशक तक रेडडिश या सामान्य कहा जाता था - अब इसे केवल सामान्य कहा जाता है।

लाल एबीसिनियन में रंगीन सिएना का कोट एक के साथ टोस्ट किया गया है बजाते काला या गहरा भूरा। आंतरिक परत, सामने के पैरों और पेट के अंदर एक हल्का नारंगी भूरा होता है और अंक नहीं होना चाहिए बद गप्पी. कान और पूंछ में एक है टिपिंग ब्राउन या गहरे भूरे रंग के, पैरों के पैड गहरे भूरा और लाल नाक त्वचा की टाइलें हैं।

Abyssinian फॉन

यह रंग लाल का पतला संस्करण है और इसे एक बार क्रीम कहा जाता था, लेकिन आम तौर पर यह सेक्स से जुड़ी सच्ची क्रीम की तुलना में कम चमकदार होता है। कुछ संगठनों में केवल इन रंगों को स्वीकार किया जाता है, लेकिन ब्रिटेन में वास्तविक लाल और क्रीम प्रदर्शनी में स्वीकार किए जाते हैं।

अबीसीनिया एक अंधेरे हलके पीले रंग का एक गहरे रंग की टिक टिक और भीतरी परत ढोने के साथ गर्म हलके पीले रंग का बेज है, सामने पैर और पेट के अंदर हलके पीले रंग का होना चाहिए अचिह्नित। कान और पूंछ में एक अंधेरा या लिलाक फव्वारा होता है, पैड मऊ और नाक की त्वचा गुलाबी होती है।

Abyssinian लाल या sorrel

हालांकि रेड नामक सभी रिकॉर्ड से पहले, इस रंग को अक्सर ब्रिटेन में सोरेल कहा जाता है। हालांकि, यह लाल प्रामाणिक यौन संबंध से जुड़ा हुआ नहीं है, लेकिन हल्के भूरे रंग के पुनरावर्तक है कि अन्य जातियों में आमतौर पर दालचीनी के रूप में जाना जाता है।

लाल एबीसिनियन, या सॉरेल (सॉरेल), एक अच्छी तरह से परिभाषित लाल भूरा रंग के साथ, एक तीव्र गर्म लाल है। एक आंतरिक खुबानी परत के साथ गहरे लाल रंगों को प्राथमिकता दी जाती है।

कान और पूंछ में एक है टिपिंग लाल भूरा और नाक की पैड और त्वचा गुलाबी हैं।

इन रंगों के अलावा, इंटरनेशनल कैट एसोसिएशन (टीआईसीए) पहचानता है रजत sorrel, नीला चांदी और चांदी का पंख.

  • रजत ब्राउन टिकिंग के साथ हल्के सोरेल के लिए सिल्वर सॉरेल मध्यम सफेद होता है।
  • नीली चांदी एक गहरे नीले रंग की टिकिंग के साथ चांदी का भूरा नीला है। पेट क्रीम के लिए सफेद है।
  • रजत के पंख में चांदी और गुलाबी रंगों के साथ रंगीन साइड का शरीर होता है और गहरे गुलाबी रंग से पहले टिकता होता है। पेट हल्के साइड के लिए सफेद है।

Abyssinian लीला

लीला, एक नया Abyssinian किस्मों Abyssinian के रंगों की सीमा के, चॉकलेट पतला है। दोनों रंग 1 9 70 के दशक में ओरिएंटल बिल्लियों के साथ क्रॉस द्वारा पेश किए गए थे और अभी तक अधिक पारंपरिक रजिस्टरों द्वारा स्वीकार नहीं किए गए हैं।

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस सूचनात्मक लेख पर Abyssinian बिल्ली यह उपयोगी रहा है यदि आप बिल्लियों की अन्य प्रजातियों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी के बारे में जाने की सलाह देते हैं बिल्लियों की नस्लें. और यदि आप इन फेलिनों के भोजन, व्यवहार, स्वास्थ्य और शिक्षा पर सलाह लेना चाहते हैं, तो इस श्रेणी पर जाएं बिल्लियों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
"जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला""जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला"
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
कैलिको बिल्ली के लक्षणकैलिको बिल्ली के लक्षण
» » Abyssinian बिल्ली
© 2021 taktomguru.com