taktomguru.com

गले के गले के लिए घरेलू उपचार

गले में दर्द

यह एक बहुत ही आम बीमारी है। या तो अचानक तापमान परिवर्तन या आवाज को मजबूर कर, आप सिलाई पीड़ित कर सकते हैं निगलने या दर्द आपके pharynx में निरंतर। बहुत सारे हैं गले के गले के लिए घरेलू उपचार तुम क्या कर सकते हो आराम. में CurioSfera.com हम इस लेख में सबसे अच्छा समझाते हैं प्राकृतिक उपचार और पता है गले में गले को कैसे हटाया जाए. उनके साथ आप प्राप्त करेंगे कि जलन संक्रमण, एंजिना, फेरींगजाइटिस या एफ़ोनिया में नहीं बदलती है।

यदि आपके पास खांसी भी है, तो आप पढ़ने में रुचि रखते हैं खांसी के लिए घरेलू उपचार

गले में गले के लिए गले लगाना

गर्जना या कुल्ला वे के लिए एक उत्कृष्ट समाधान हैं गले के दर्द से छुटकारा पाएं. वे दवाएं या दवा लेने के लिए एक प्राकृतिक विकल्प हैं। आप उन्हें अपने घर के आराम में भी कर सकते हैं। गले के गले के लिए इस घरेलू उपचार के लिए यहां 5 अलग-अलग विकल्प दिए गए हैं:

गले संक्रमण के लिए क्या अच्छा है?
गले के दर्द से राहत पाने के लिए गारलिंग अच्छा है
  • बेकिंग सोडा और नमक: गर्म पानी के गिलास में, बेकिंग सोडा का एक चम्मच और नमक का एक चम्मच जोड़ें। वे मिश्रण और भंग होने तक अच्छी तरह से हिलाओ। आपको हर घंटे घूमना होगा। हालांकि आपको स्वाद पसंद नहीं है, आपका गला आपको धन्यवाद देगा।
  • केयेन काली मिर्च: मिट्टी के काली मिर्च और आधा कप पानी के साथ एक चम्मच मिठाई चम्मच मिलाएं। दिन में 3 या 4 बार इस मिश्रण के साथ निकालें और घुमाएं। केयने मिर्च की मात्रा से सावधान रहें जो आपने बहुत मसालेदार और मजबूत स्वाद के रूप में रखा है।
  • सूखी थाइम: उबलते पानी के साथ एक कप में सूखे थाइम का एक चम्मच जोड़ें। तनाव और एक बार गर्म होने पर आपको गड़बड़ करनी चाहिए। थायर गले में गले से छुटकारा पाने के लिए एक आदर्श सहयोगी है। यह एक बहुत ही शक्तिशाली प्राकृतिक एंटीसेप्टिक है।
  • ऑक्सीजनयुक्त पानी: यदि आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ गारल्स बनाते हैं तो आप देखेंगे कि आपका फेरनक्स बहुत कम परेशान महसूस करेगा। ऑक्सीजनयुक्त पानी अच्छी तरह से स्वाद नहीं लेता है, इसलिए आप इसे पानी के बराबर भागों में पतला कर सकते हैं।
  • ऐप्पल साइडर सिरकाअपने फेरनक्स में संक्रमण से लड़ने के लिए, गर्म पानी के गिलास में सेब साइडर सिरका के दो चम्मच डालें और जब तक सब कुछ मिश्रित न हो जाए तब तक हलचल करें। आप हर घंटे एक बार गर्जना कर सकते हैं।

गले में गले के लिए चाय

चाय एक विशिष्ट प्रकार का जलसेक है। कुछ चाय हैं जो कम करने और यहां तक ​​कि हटाने के लिए भी सही हैं आपके गले, फेरीनक्स, लारेंक्स या ग्लॉटिस में असुविधा हो सकती है. चलो देखते हैं कि सबसे अच्छा क्या है 6:

गले के गले के लिए यह क्या है?
चाय गले में गले में गायब होने में मदद करता है
  • कैमोमाइल चाय: बहुत गर्म कैमोमाइल चाय पीना गले में गले से छुटकारा पाने के लिए आदर्श है। यह भी सभी प्राकृतिक है। जैसे ही आप महसूस करते हैं आपकी गर्दन में असुविधा आप कैमोमाइल चाय पीना शुरू कर सकते हैं।
  • ऋषि चाय: साल्विया परंपरागत रूप से एक घर का बना चाल है, और पूरी तरह से प्राकृतिक, व्यापक रूप से गले की बीमारियों के लिए उपयोग किया जाता है। आपको आधा लीटर पानी उबालना होगा और एक बार उबलने के बाद, लगभग 30 ग्राम ऋषि और केयर्न मिर्च का एक स्पिग जोड़ें। एक मिनट के लिए निकालें और गर्मी बंद करें। पानी अभी भी गर्म होने पर आपको गड़बड़ करनी चाहिए, लेकिन सावधान रहें कि खुद को जलाने न दें। आप दिन में एक बार ऐसा कर सकते हैं।
  • हरी चाय: हरी चाय का एक अच्छा गर्म कप आपके गले में दर्द को प्रभावी ढंग से शांत करेगा। वर्षों के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल घरेलू उपचार।
  • लीकोरिस रूट चाय: आपकी सुविधा के लिए, आप लाइसोरिस रूट के 2 sachets के साथ एक चाय बना सकते हैं। आपको ध्यान में रखना चाहिए और पता होना चाहिए कि लाइसोरिस रूट कर सकते हैं रक्तचाप में वृद्धि, इसलिए यह अतिसंवेदनशील या गर्भवती के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • अदरक चाय: 3 चम्मच ताजा अदरक काट लें और उबलते पानी के आधा लीटर में मिलाएं। यह 5 से 10 मिनट तक रहता है और शहद के चम्मच के बगल में आप इसे ले सकते हैं। यदि आपको अभी भी स्वाद में मजबूत लगता है, तो आप थोड़ा और शहद जोड़ सकते हैं।

गले में गले के लिए infusions

इस खंड में, हम आपको 3 इन्फ्यूजन के माध्यम से पेश करते हैं गले के गले के खिलाफ प्राकृतिक उपचार. तो आप उस जलसेक का चयन कर सकते हैं जिसे आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं:

गले में दर्द क्या है
ऐसे भ्रम हैं जो गले की असुविधा के लिए त्वरित समाधान हैं
  • थाइम जलसेक: एक आधा लीटर पानी में सूखे थाइम का एक चम्मच पेश करें जो गर्म हो रहा है। बस जब उबाल शुरू होता है, तो पानी हटा दें और इसे दबा दें। इसे एक कप में रखो और शहद का एक चम्मच और नींबू का एक छप जोड़ें। इसे अभी भी गर्म करें जब यह अभी भी गर्म है लेकिन इसे जलाएं नहीं।
  • नींबू के पत्तों का आवेग: तीन या चार नींबू के पत्तों को आधे लीटर पानी में उबालें और 10 मिनट तक उबाल लें। जब आप इसे आग से हटाते हैं तो शहद का एक चम्मच जोड़ें। जब भी यह गर्म हो तब आप इसे ले सकते हैं। लेकिन जला नहीं सावधान रहें।
  • शहद और नींबू का आधान: आधा लीटर पानी उबालें और रस या नींबू के रस का एक चम्मच और शहद के तीन चम्मच जोड़ें। इसे गर्म पीओ। हानिकारक नींबू एसिड से बचने के लिए, बाद में अपने दांतों को ब्रश करना याद रखें। आप में अधिक जानकारी देख सकते हैं सफेद दांतों के लिए घरेलू उपचार.

गले के गले के लिए अन्य वैकल्पिक उपचार




चश्मा, चाय और अन्य infusions के अलावा, वहाँ भी हैं अन्य प्राकृतिक उपचार जो गले के गले के खिलाफ बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं. वे सबसे विविध हैं और हम उन्हें आपको आगे समझाते हैं:

गले में गले के घरेलू उपचार
नाखून गले के लिए नाखून एक अच्छा प्राकृतिक उपाय है
  1. कुछ चबाओ लौंग लौंग निगलने या खाने से पीड़ित दर्द से छुटकारा पाने के लिए।
  2. चूसना कैंडी शहद का यह आपके गले को नरम कर देगा और दर्द से छुटकारा पायेगा।
  3. एक के लिए पकाने की विधि चिकनी जो गले के दर्द को दूर करने में मदद करता है: द्रव अर्ध अनार, एक स्किम्ड दही, शहद का एक चम्मच, केला और मुट्ठी भर ब्लूबेरी। दिन में एक या दो बार लें। `बहुत खूब !!!
  4. एक खरीदें नया टूथब्रश और पिछले एक को प्रतिस्थापित करें। इस तरह आप संभावित reinfections से बचेंगे। गले के गले के लिए एक अच्छी टिप।
  5. गले के गले के खिलाफ दादी का उपाय: गर्म दूध के अच्छे कप में कोग्नाक या व्हिस्की और शहद का एक स्पल डालना। अगर आप जागने जा रहे हैं, तो आप घूम सकते हैं, या अगर आप तुरंत बिस्तर पर जाते हैं तो इसे पी सकते हैं।
  6. दिन में दो बार खुद को बनाओ रस या रस अजवाइन के 4 डंठल, 2 गाजर, लहसुन के 1 लौंग और सौंफ़ की एक चौथाई के साथ। गले के दर्द को कम करने के लिए बढ़िया।
  7. एक और रस या रस जो बहुत अच्छी तरह से काम करता है वह निम्नलिखित है: एक प्याज धो लें और लहसुन का एक लौंग और अजमोद का एक गुच्छा। यह सब ब्लेंडर के लिए है और आप इसे दिन में एक बार ले सकते हैं।
  8. प्राकृतिक मिश्रण: स्लाइस में एक मध्यम प्याज काट लें और इसे आधा लीटर पानी में पेश करें और चीनी के 2 चम्मच जोड़ें (यह स्वाद भी हो सकता है)। आपको लगभग 12 घंटे तक मारना चाहिए। जब तक आपको लगता है कि हर दो या तीन घंटे में गिलास पीएं आपकी गर्दन में राहत.

क्या आप स्वास्थ्य के बारे में और जानना चाहते हैं?

यह लेख केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हमारे पास निदान करने या किसी भी उपचार का निर्धारण करने के लिए संकाय नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपको कोई लक्षण या असुविधा है, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपने डॉक्टर के पास जाएं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख देखना चाहते हैं गले के गले के लिए घरेलू उपचार, यात्रा का हमारा खंड स्वास्थ्य या हमारे खोज इंजन से पूछें कि आप यहां नीचे पाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मांस के बिना कुत्ते के लिए व्यवहार के व्यंजनोंमांस के बिना कुत्ते के लिए व्यवहार के व्यंजनों
कुत्तों के लिए जमे हुए घर का बना व्यवहारकुत्तों के लिए जमे हुए घर का बना व्यवहार
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्तों के लिए साबुन के बिना शैंपूकुत्तों के लिए साबुन के बिना शैंपू
सूटिंग कुत्तों के लिए व्यवहार करता हैसूटिंग कुत्तों के लिए व्यवहार करता है
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
फ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाएफ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाए
पिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझावपिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझाव
दांत दर्द के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द के लिए घरेलू उपचार
पीला दस्त, कारण और उपचारपीला दस्त, कारण और उपचार
» » गले के गले के लिए घरेलू उपचार
© 2021 taktomguru.com