taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग
विक्टोरियन युग के दौरान बना एक देशभक्ति गीत, "समुद्र के पुत्र, सभी अंग्रेजों का जन्म", "बुलडॉग" दौड़ के लड़कों के लिए अपनी लाइनों में से एक को जोड़ता है। यह हमें महान महत्व से संपर्क करने के लिए प्रेरित कर सकता है कि इस नस्ल ने ग्रेट ब्रिटेन में अपनी उत्पत्ति के बाद से किया है। देशभक्ति भावना के अवतार, साथ ही साहस, साहस, दृढ़ता, ताकत, दोनों आध्यात्मिक और शारीरिक रूप से गुण, अंग्रेजी बुलडॉग में ऐसी बहुमूल्य सामग्री के लिए एकदम सही महाद्वीप में था। आज, इस बेहद सराहनीय जानवर ने घर पर पूरी तरह से जीवन को अनुकूलित किया है, जहां वह असीमित प्यार का दावा करता है और एक कंपनी जो इन कुत्तों में से एक का आनंद लेती है।

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
संपादकीय विभाग

कुत्ते के इतिहास और कुत्ते के नस्ल के रूप में अंग्रेजी बुलडॉग के जन्म को आकार देने वाले व्यक्ति के साथ उनके रोमांच में कई चरण हैं। इन दौड़ों में से प्रत्येक में कुछ उत्पत्ति होती है, आम तौर पर एकरूपता के प्रति विकास के साथ-साथ अपने सभी क्षेत्रों में समाज द्वारा लगाए जा रहे परिवर्तनों के अनुकूलन के साथ ईमानदारी से स्थापित करने के लिए लगभग असंभव और लगभग असंभव है। अंग्रेजी बुलडॉग के मामले में, इस विकास ने उन्हें नस्ल की नींव रखने वाले पहले कुत्तों के संबंध में स्पष्ट अंतर दिखाने के लिए प्रेरित किया है।

रोमन साम्राज्य, जिसने कई क्षेत्रों पर विजय प्राप्त की, वह कैनिन पर्यावरण में सभी तरह के पहलुओं, सांस्कृतिक, तकनीकी, तकनीकी और निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ कलेक्टर वाहन बन गया। इसका एहसास करने के लिए, और अंग्रेजी बुलडॉग की उत्पत्ति का अध्ययन करने के लिए, हमें ब्रिटिश द्वीपों में रोमन सेनाओं के पहले घुसपैठ पर जाना है। वहां उन्होंने एक मजबूत प्रतिरोध के साथ मुलाकात की, लेकिन उन्हें बड़े और मजबूत कुत्तों को बहुत उपयोगी पाया गया जो स्वाभाविक आबादी अन्य कार्यों, युद्ध या गुणों के संरक्षक के लिए उपयोग की जाती थीं। रोमन सेना के विशाल प्रशासनिक नेटवर्क का चयन और सबसे अच्छा नमूनों, जो रोम के लिए भेजा गया विभिन्न कार्यों में नियोजित किया जा करने के लिए करने के लिए साम्राज्य के लिए भर्ती की रेत में मौत के लिए लड़ाई भी शामिल है, के आरोप में एक अधिकारी का आंकड़ा बनाया सर्कस। ये संघर्ष, हमारे युग की उन प्रारम्भिक वर्षों के विभिन्न लैटिन लेखकों के कार्यों में परिलक्षित किया गया था के रूप में कवि क्लाउडियो, जो वर्णित इन भव्य कुत्तों आवश्यक शक्ति सबसे खतरनाक जानवरों का सामना करना पड़ा था, लेकिन यह कट्टर पर प्रकाश डाला जिसके परिणामस्वरूप इन कुत्तों और बैलों के बीच संघर्ष हुआ।

हमेशा पुगना से जुड़ा हुआ है
इस अवधि के बाद, हम बारहवीं शताब्दी के इंग्लैंड पहुंचे, जिसमें समय रोमन साम्राज्य नॉर्मन विस्तार के अधीन आता है, एक शहर जिसने लड़ाई में हमले के लिए अपने कुत्ते का इस्तेमाल किया था। रोमनों के साथ, नॉर्मन भी भालू और बैल जैसे सभी प्रकार के जानवरों के खिलाफ कुत्ते के झगड़े का बहुत शौकिया था। ये शो जल्द ही अंग्रेजी संस्कृति, कि बैल-उत्पीड़न पुकारना हुआ में जड़ ले लिया, और उनकी लोकप्रियता है कि जब हेनरी द्वितीय 1154 में सिंहासन को स्वीकार कर लिया है, इन खूनी लड़ाई के कई क्षेत्रों में फैल गया था बात करने के लिए बढ़ी द्वीपों। प्रारंभ में, इन झगड़े दावेदारों में से एक की जीत का पहला संकेत मिलते बंद कर दिया गया, खासकर जब से जानवरों बहुत ही मूल्यवान और प्राप्त करने के लिए कठिन है, लेकिन व्यापक थे, इस अभ्यास अनुयायियों को आकर्षित करने गया था, सच "बीमार" की झगड़े, जिसने पैसे की रकम को सबसे अधिक भाग्यशाली परिणाम तक संघर्ष करने के लिए मजबूर किया, यह कि दोनों या दोनों प्रतिभागियों की मौत थी।

बदले में, यहां तक ​​कि ऊपरी वर्गों ने महल में भी किसी भी कार्य का मनोरंजन करने के लिए झगड़े का आयोजन करना शुरू किया। इस प्रकार, सोलहवीं शताब्दी में, एलिजाबेथ मैं इन शो के साथ अपने सबसे शानदार मेहमानों का मनोरंजन करता था। और, ज़ाहिर है, सबसे अनुभवी चट्टान से बचने नहीं दिया। उन्होंने तेजी से घातक कुत्तों की तलाश में नस्ल को "सुधारने" के लिए लॉन्च किया।


बैल के साथ ये झगड़े थे कि कुत्ते बैल के सिर में फेंक दिया और जब पागलपन पकड़ से बचने के लिए कोशिश की नाक, कान या जीभ पर पकड़ और बैल का विरोध करने की कोशिश की गई थी। इसे प्राप्त करने के लिए, कुत्ते को बड़े और शक्तिशाली जबड़े की जरूरत थी, और उसे अपने दुश्मन से दुर्व्यवहार करते समय सांस लेने में सक्षम होना चाहिए। तो, कार्य को आसान बनाने के लिए, यह सोचा गया कि उसे एक बड़ा और भारी सिर चाहिए। यह भी मांग की गई थी कि ऊंचाई कम और कम हो, इस उद्देश्य के साथ कि इन कुत्तों के शरीर के निचले हिस्से में एक छोटी कमजोर सतह दिखाई दे जो थूथन प्राप्त कर सके। बैल की रक्षा सींग को सामने रखने के लिए जमीन पर नाक को कम करने के लिए होती थी और इस तरह किसी भी तरह के प्रयास को रोकने की कोशिश करता था।

एक बुलडॉग के साथ रहना
संपादकीय विभाग

जैसा कि हमने मोर्फोलॉजिकल पहलू में बताया है, अंग्रेजी बुलडॉग उन कुत्तों में से एक है जिसने चरित्र के क्षेत्र में सबसे अधिक बदलाव किया है। उस निर्दयी सेनानी, हमेशा अनिश्चितता के मामूली संकेत दिखाए बिना हमला करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जो अस्तित्व में रहने वाले सबसे अच्छे साथी कुत्तों में से एक बन गया है। हमेशा अपने परिवार के प्रति चौकस, वह अपने मालिकों के साथ हमेशा घर पर रहता है, जिनके साथ वह बिना शर्त निष्ठा का दावा करता है, वह अपने परिवार के लिए एक अविश्वसनीय लगाव विकसित करता है।




बुलडॉग पुपी
जो भी इस नस्ल से प्यार करता है और एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला हासिल करने का फैसला करता है, शुरुआत से जानता है कि उनके जीवन में काफी बदलाव आएगा। पहली जगह में, वह जानता है कि उसे जो वितरण करना चाहिए वह अपेक्षाकृत अधिक है। और हम अपेक्षाकृत दोहराते हैं क्योंकि इनमें से एक कुत्तों की लागत से कहीं अधिक मूल्यवान है। जटिलताओं कि महिलाओं प्रसव के दौरान ग्रस्त हो सकते हैं और कहा कि पिल्लों के प्रजनन के दौरान प्रकट हो सकता है, एक अच्छा बुलडॉग की कीमत, एक पिल्ला पर एक जिम्मेदार ब्रीडर और भेंट अधिकतम की गारंटी देता है द्वारा उठाए ले में से एक है विभिन्न कुत्ते नस्लों के बीच उच्च। बदले में, बुलडॉग माताओं ने आमतौर पर लिटर को कम कर दिया है, इसलिए ये छोटे लोग असली रत्न बन जाते हैं।

कुत्ते को प्राप्त करते समय कई पहलुओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए। यदि हम एक गंभीर प्रजनक के पास जाते हैं, तो उन पर विचार करना जरूरी नहीं है, क्योंकि वह इसे इंगित करने वाला व्यक्ति होगा, लेकिन कुत्ते की खरीद करने की बात आने पर उन्हें हमेशा जानना और उनमें रुचि रखने के लिए हमेशा सकारात्मक होता है। काटने या जबड़े के समापन को हमेशा मानक मांगों के अनुरूप होना चाहिए, जो व्यापक, बड़े पैमाने पर, वर्ग के जबड़े के साथ, निचले हिस्से से बेहतर और ऊपर की ओर बढ़ने वाला प्रोजेक्ट होता है। बदले में, इन जबड़े को भी एक पंक्ति में, कुत्ते के बीच छह छोटे सामने वाले दांतों के साथ चौड़ा और चौकोर होना चाहिए। मानक बताता है कि, इसके खंड में दांतों को संदर्भित किया गया है, कि कुत्ते एक दूसरे से बड़े, मजबूत और मजबूत दांतों से अलग हो जाते हैं जिन्हें मुंह बंद होने पर नहीं देखा जाना चाहिए। सामने से देखा गया, निचला जबड़ा ऊपरी जबड़े के नीचे और समानांतर के नीचे दिखता है।

अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं जिनके साथ मानक सावधान रहने की सिफारिश करता है वे निम्न हैं:
नाक पर निकलने वाली नाली या आंशिक रूप से नाक को ढंकना एक महत्वपूर्ण गलती है। ऐसा नहीं होना चाहिए।

पूंछ बाहर बढ़ना चाहिए, पूंछ जो मांस से अंदर बढ़ती है उसे गंभीर गलती माना जाता है।

श्वसन कठिनाइयों का पहलू भी बहुत सावधान है, और कुत्तों जो इस प्रकार की बीमारियों को विकसित करते हैं उन्हें प्रजनन से बाहर रखा जाना चाहिए।

चरित्र के लिए, कुत्तों जो आक्रामकता या बहुत शर्मीली विकसित करते हैं वांछनीय नहीं हैं। नियम कहता है कि बुलडॉग को दृढ़ संकल्प, ताकत और गतिविधि का प्रभाव देना चाहिए। अलर्ट, बहादुर, वफादार, आश्रित, साहसी, उपस्थिति में भयंकर, लेकिन एक प्रभावशाली प्रकृति के मालिक।

एक बार जब हमने अपने पिल्ला को चुना है, तो हम सोचेंगे कि इस छोटे से को अपने नए पर्यावरण में उपयोग करने के लिए कम से कम दो सप्ताह की आवश्यकता होगी। इस महत्वपूर्ण अवधि में, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यह habituation प्रक्रिया जितनी संभव हो उतनी चिकनी और यथासंभव हो। वह नया और अजीब माहौल, जो कि मेरे बाकी कूड़े और उसकी मां के साथ था, उससे बहुत अलग होना चाहिए, जितना संभव हो उतना सुखद होना चाहिए, तनावपूर्ण नहीं, जिसके लिए हम उन पहले दिनों के दौरान ध्यान और छेड़छाड़ नहीं करेंगे। विशेष रूप से, पहली रात के दौरान। इस बारे में हमेशा संदेह होता है कि आपको उन पहले घंटों को कैसे व्यतीत करना चाहिए, आखिरकार, जब हम सोते हैं, तो आप केवल अपने छोटे जीवन में पहली बार होंगे। हम खुद को परिस्थिति में पा सकते हैं, बहुत सामान्य, कि पिल्ला रोता है, उन छोटी सी चीजों को न रखने के लिए लापरवाही जिन पर वह सोते थे, इतने गर्म और आरामदायक। लेकिन अगर हम उन रोषों को देते हैं, तो कुत्ता जल्द ही सीख जाएगा कि वह किसी भी कुत्ते में पूरी तरह से अवांछित व्यवहार की शिकायत करके कंपनी प्राप्त करता है। हमें मजबूत होना चाहिए, अपने moans को अनदेखा करना चाहिए, तो थोड़ा पिल्ला थक गया होगा और उन रोना उत्सर्जित करना बंद कर देंगे। चूंकि पहली रात हम अपनी शिक्षा शुरू कर रहे हैं, इसलिए हमारे बुलडॉग को "खराब" करने की सलाह नहीं दी जाती है। ऐसे प्रजनक हैं जो बिस्तर के टुकड़े को लेने की सलाह देते हैं जहां कूड़े पहले आराम कर चुके थे। संक्रमण को कम दर्दनाक बनाने के लिए हम प्रजननकर्ता से पूछ सकते हैं। ऐसे लोग भी हैं जो अपने बिस्तर के कंबल के बीच एक समान अलार्म (जिसमें वे आवाज करते हैं) को छिपाने की सलाह देते हैं, जो कुछ ऐसा लगता है जो पिल्ला अपनी मां या उसके भाइयों के दिल की धड़कन के रूप में व्याख्या कर सकता है। गर्म पानी का एक बैग अपने प्राकृतिक परिवार द्वारा आनंदित तापमान को बनाए रखेगा, हालांकि कुत्ते को अपने दांतों में ताकत हासिल करने के बाद हम इसे बनाए नहीं रख सकते हैं, क्योंकि यदि वह इसे चूसने और इसे ड्रिल करने की कोशिश करता है, तो यह गर्म पानी से गीला हो जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
» » अंग्रेजी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com