taktomguru.com

दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।

"प्रोज़ैक" का व्यवसाय नाम है दवा फ्लूक्साइटीन और यह चिंता विकारों का मुकाबला करने के लिए प्रयोग किया जाता है। मछली इस पदार्थ को निगलना कर रही है, एंटीप्लेप्लेप्टिक्स (जैसे कार्बनजेपामाइन्स) और एंटीबायोटिक दवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, अनायास क्योंकि इन दवाओं कई साल पहले से नदियों से ले जाया जाता है और agua.Lo में भंग कर रहे हैं जो वास्तव में चिंता है यह है कि ले जाया औषधीय पदार्थ की मात्रा भयावह आंकड़े की राशि: वे केवल पतला नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह एब्रो नदी में पाया गया है कि 30% दवाएं ठोस स्थिति में हैं। तथ्य यह है कि तलछट है विषाक्तता का एक स्तर जोड़ता है जिसे पहले नहीं माना गया था।इस विषय पर मूल्यांकन के भीतर हमें निम्नलिखित निष्कर्ष मिलते हैं:सबसे विषाक्त: सल्फोनामाइड्स जैसे एंटीबायोटिक्स।पाए गए पदार्थों का वर्गीकरण: 43 सक्रिय अवयवों में से।


जोखिम: इसकी कम एकाग्रता के कारण, यह मनुष्यों के लिए उच्च जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। मछली में, हालांकि, इस तरह के रूप में उपलब्ध कराने के लक्षण के अध्ययन के लिए विशेष ध्यान: पंख और हृदय की समस्याओं की दोषपूर्ण आंदोलनों, क्योंकि इन दवाओं "bioaccumulate" कर सकते हैं जीवों में।

ठोस कणों के संपर्क में मछली द्वारा सबसे बड़ा जोखिम पीड़ित होता है।नदियों में दवाओं का ध्यान: उत्पाद के मुताबिक वे अलग-अलग हैं।नदियों में मुंह: इन दवाओं, नदियों के पानी तक पहुंचने के लिए मुख्य रूप से सीवेज द्वारा क्योंकि या तो वे पूरी तरह से जो व्यक्ति का उपयोग करके या खारिज कर दिया गया है (या तो परिपक्वता या उपचार के पूरा होने से) के लिए नहीं metabolized की है।संभावित समाधान: चिकित्सा प्रबंधन पेशेवरों द्वारा बाद में रीसाइक्लिंग या उन्मूलन के लिए प्रयुक्त दवाओं और उनके कंटेनरों को इकट्ठा करने की संभावना लागू की जा रही है (एकीकृत प्रबंधन प्रणाली- सिग्रे)। यह एक पर्यावरण और स्वास्थ्य रोकथाम उपाय पानी में दवाओं में कमी के लिए यह महत्वपूर्ण महत्व होगा। फोटो: ggpht
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थबोस्टन टेरियर के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
कुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजनकुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजन
कुत्तों को देखनाकुत्तों को देखना
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
मानव दवाएं = पशु जहरमानव दवाएं = पशु जहर
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
कैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछलीकैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछली
8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
» » दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।
© 2021 taktomguru.com