taktomguru.com

मधुमक्खी व्यक्तित्व है?

बुद्धिमान प्राणियों क्या कहेंगे, मार्टियन कहते हैं, कि हमारे मुकाबले 1000 गुना बड़ा था? हम नहीं जानते, लेकिन कम से कम इन पंक्तियों के लेखक इसके बारे में एक राय है: कहूँगा कि हम पित्ती या कालोनियों में रहते हैं, कि हम सब कम या ज्यादा समान हैं, और हम अपने आसपास के वातावरण के लिए विशिष्ट प्रतिक्रियाओं की एक संख्या है। अगर वे हमारे साथ संवाद नहीं कर सके, तो पहली नज़र में, वे यह कहेंगे। उसी तरह हम मधुमक्खी के बारे में कहते हैं। हालांकि इस विश्वास, कि मधुमक्खियों व्यक्तियों लेकिन जो हम छत्ता फोन का आयोजन किया कीड़े एक कॉलोनी वालों, के कार्यात्मक भागों नहीं हैं अपने दिन अब गिने हो सकता है। मधुमक्खियों के व्यक्तित्व ... कुछ हद तक है।

वास्तव में, यह कुछ खोजकर्ता मधुमक्खी के चरित्र पर निर्भर करता है कि मधुमक्खी बढ़ती है।


सभी मधुमक्खियों की एक ही "चिंताओं" नहीं है. जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन के मुताबिक, 5% से कम विज्ञान, मधुमक्खी पित्ती की जांच की (छ: नगर के कुल का अध्ययन किया है), समस्याओं के मामले में घोंसला करने के लिए नए स्थानों का पता लगाने के, या भोजन खोजने के लिए एक इच्छा है, जबकि बाकी घर रहने के लिए एक प्रवृत्ति दिखाने के लिए और परिवेश, अपने सबसे उत्सुक साथी से जानकारी की प्रतीक्षा कर रहा है। इस व्यवहार से संबंधित, यह सिद्ध किया गया है कि घर मधुमक्खियों और खोजकर्ताओं के दिमाग के बीच अनुवांशिक मतभेद थे। इसके अलावा, यह भी पाया गया है कि जब यह एक पदार्थ है कि ब्लॉक डोपामाइन के साथ इन स्काउट मधुमक्खियों की बात आती है, अपने खोजपूर्ण गतिविधि कम हो जाती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?
कुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता हैकुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता है
एक और उत्सुक जानवर: अशक्त तिल चूहाएक और उत्सुक जानवर: अशक्त तिल चूहा
शंकु घोंघे, निरंतर शिकारियोंशंकु घोंघे, निरंतर शिकारियों
मनुष्यों के लिए जानवरों का महत्वमनुष्यों के लिए जानवरों का महत्व
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
कुत्ते जीनकुत्ते जीन
क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?क्या आप जानते हैं कि मधुमक्खी कैसे संवाद करती है?
मधुमक्खी: परिभाषा, विशेषताओं, प्रकार और वे कैसे संवाद करते हैंमधुमक्खी: परिभाषा, विशेषताओं, प्रकार और वे कैसे संवाद करते हैं
सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
» » मधुमक्खी व्यक्तित्व है?
© 2021 taktomguru.com