taktomguru.com

आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?

पूडल (8)Poodles उनके effeminate अद्वितीय बाल कटाने के लिए मान्यता प्राप्त हैं। आपको क्या पता नहीं है कि सदियों से पूडल इस तरह दिखते हैं और यह सब व्यावहारिक और गैर-सौंदर्य कारणों से शुरू हुआ है। जो समझ में आता है, क्योंकि वास्तव में बाल कटवाने एक गंभीर बात है।

प्रैक्टिकल कटौती. कुत्ते के कार्यक्रमों में पूडल्स ने हमेशा भाग नहीं लिया है। लगभग सोलहवीं और सत्रहवीं सदियों यूरोप में इस्तेमाल किया गया चीजें हैं जो पानी में थे ठीक हो और उसके बाल कटौती करने के लिए है क्योंकि वे इतनी मोटी और भारी कर रहे हैं यह नीचे करने के लिए सिंक जाएगा। मालिकों उसे महत्वपूर्ण अंगों और जोड़ों गर्म रहने के जोड़ों, गर्दन, सिर और छाती के आसपास बाल छोड़ दिया, लेकिन तो वे और अधिक आसानी से मुंह से बातें पुनः प्राप्त कर सकता है चेहरा मुंडा किया गया था। और यह सोचने के लिए कि लगभग सभी लोग सोचते हैं कि बाल कटवाने सिर्फ froufrou हैं।

पूडल की कला. समय के साथ पूडल्स के मालिकों को एहसास हुआ कि वे अपने पालतू जानवरों को कलात्मक कटौती कर सकते हैं। इस नस्ल में बाल होते हैं जो बहुत घने होते हैं। यही कारण है कि कुत्ते के हेयरड्रेसर ने कटौती का अनुभव करना शुरू कर दिया और पूडल के घने और घुंघराले कोट में डिज़ाइन तैयार किए। उदाहरण के लिए, फ्रांस में अठारहवीं शताब्दी में, इस नस्ल के बाल कटवाने स्टाइलिस्टों के बीच विशेष रूप से फैशनेबल थे, जो कभी-कभी अपने मालिकों से मेल खाने के लिए कुत्ते के बाल काटते थे।




कट्स और शेव्स. आप अपने पूडल को व्यावहारिक कारणों से और कलात्मक कारणों के लिए भी दाढ़ी दे सकते हैं, लेकिन ध्यान में रखना एक महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सचमुच "शेविंग" नहीं कर रहा है। ऐसा कहने के लिए, एक पूडल मुंडा नहीं होता है जैसे कि यह पैर या व्यक्ति का चेहरा होता है जहां त्वचा पूरी तरह से उजागर होती है। यह एक भेड़ को कतरने की तरह है, त्वचा के चारों ओर बाल की सबसे पतली और छोटी परत छोड़कर। यह आपके कुत्ते को पर्यावरण की समस्याओं जैसे सनबर्न से बचाता है।

शौचालय की आवश्यकता है. पूडल के मोटे और अद्भुत बाल अलग-अलग कटौती करने के लिए आदर्श हैं, लेकिन आपके पूडल को शेविंग करने से आपके कोट को छंटनी भी मिलती है। यह एक नस्ल है कि कई सौंदर्य उपचार की आवश्यकता है और अपने बालों को इतना मोटा है और इतनी जल्दी है कि यह हर दिन अच्छी तरह से ब्रश या अन्यथा उलझाना के लिए आवश्यक है और गंदा दिखेगा बढ़ता है। अन्य कुत्तों के विपरीत, यह नस्ल फैलता नहीं है, इसलिए अनचेक किए जाने पर सभी बाल थोड़ा गंदे लग सकते हैं। अपने पूडल को शेविंग करने से आपको हर दिन इसे ब्रश करने के लिए कितनी बार खर्च करना पड़ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
कुत्ते नस्लों | poodleकुत्ते नस्लों | poodle
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
पूडल पिल्लापूडल पिल्ला
पूडल की देखभालपूडल की देखभाल
अपने पूडल बालों को कैसे डालेंअपने पूडल बालों को कैसे डालें
स्वास्थ्य और स्वच्छतास्वास्थ्य और स्वच्छता
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पूडल प्यारपूडल प्यार
पूडल और सूखी त्वचापूडल और सूखी त्वचा
» » आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?
© 2021 taktomguru.com