taktomguru.com

बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों होती है?

कुत्ता खानाजब तापमान गिरना शुरू हो जाता है, तो आपके पिल्ला को थोड़ी अधिक भोजन की आवश्यकता होगी यदि यह लंबे समय तक बाहर है क्योंकि आपके शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए आपको अधिक कैलोरी की आवश्यकता होगी। जब खराब मौसम होता है तो हम आपको सलाह देते हैं कि लंबे समय तक इसे बाहर न छोड़ें।

आपको और कितना चाहिए? प्रत्येक 20 डिग्री फारेनहाइट के लिए तापमान गिरता है, एक कुत्ते को लगभग 15 प्रतिशत अधिक भोजन की आवश्यकता होगी। थोड़ा पिटाई वाला पिल्ला अतिरिक्त भोजन की आवश्यकता नहीं हो सकती है। पशु चिकित्सक के साथ जांचें ताकि आप उसे सटीक राशि दे सकें जिसकी उसे आवश्यकता हो सकती है।

फ़ीडिंग आवृत्ति. यदि आप अपने पालतू जानवर के भोजन को दो मुख्य भोजन में विभाजित करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आपको उन्हें और विभाजित करना चाहिए। अपने कुत्ते को कई छोटे भोजन के साथ प्रदान करें जो कैलोरी की स्थिर आपूर्ति प्रदान करते हैं ताकि आपका शरीर वसा भंडार और उचित शरीर के तापमान को बनाए रख सके। अपने हिस्से को छोटे भागों में एक ही राशि देकर तीन में विभाजित करें। नाश्ते, दोपहर के भोजन, रात के खाने और बिस्तर पर जाने से पहले रात को स्नैक्स के रूप में अंतिम भाग पर उसे खाने पर विचार करें।




इनडोर कुत्तों के लिए विचार. यदि आपका कुत्ता सर्दियों के दौरान घर के अंदर और अधिक समय बिताता है, तो उसे किसी भी अतिरिक्त भोजन की आवश्यकता नहीं है, भले ही वह इसके लिए पूछ सके। हालांकि वह बर्फ के माध्यम से खुदाई के दिनों में खर्च नहीं करता है, लेकिन वह शीतकालीन दिनों के दौरान ठंडा महसूस करता है। आपकी सहजता आपको बताती है कि गर्म रखने के लिए आपको अपनी वसा की आपूर्ति बढ़ाने के लिए और अधिक खाना पड़ेगा। आप अपने भोजन जल्दी से खा सकते हैं और फिर अधिक मांगने के लिए आप के बगल में खड़े हो सकते हैं। जब तक पशुचिकित्सा आपको अन्यथा नहीं बताता, तब तक भूख में उनकी स्पष्ट वृद्धि सर्दी के कारण अपने शरीर के हार्मोनल परिवर्तनों का हिस्सा होती है और वास्तव में अतिरिक्त भोजन की आवश्यकता नहीं होती है।

पानी डालना मत भूलना. ठंड होने पर कुत्तों को अधिक तरल पदार्थ की आवश्यकता होती है, इसलिए सर्दियों के दौरान अपने पालतू जानवर को पर्याप्त पानी देना सुनिश्चित करें। यदि आप पूरे दिन पानी नहीं पीते हैं और पशु चिकित्सक के लिए आपातकालीन यात्रा को औचित्य दे सकते हैं तो आप निर्जलित हो सकते हैं। ठंडा होने पर पानी के कंटेनर को अलग करने के बजाय, उस समय के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है या उस दिन के दौरान इसे भरें जिसे आप आम तौर पर उपयोग करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?
कुत्तों के लिए अनुशंसित भागकुत्तों के लिए अनुशंसित भाग
कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्राकुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
कुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करेंकुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करें
रक्त का मामला: डायनासोर।रक्त का मामला: डायनासोर।
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
अपने कुत्ते के तापमान को कैसे लेंअपने कुत्ते के तापमान को कैसे लें
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
» » बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों होती है?
© 2021 taktomguru.com