taktomguru.com

प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं

GoldenRetriever1यदि आपने कभी कुत्ते के शो को देखा है तो आप जानते हैं कि भाग लेने वाले कुत्ते सुंदर हैं, अच्छी तरह से देखभाल करते हैं और बहुत अच्छी उपस्थिति रखते हैं। जो आप नहीं जानते हैं वह न्यायाधीश क्या ढूंढ रहे हैं। प्रजनकों, मालिकों और न्यायाधीशों के लिए, प्रत्येक कुत्ता उनके पक्ष में से बहुत अलग होता है।

कुत्ते को प्रदर्शित करें. यद्यपि कई गोल्डन सुंदर हैं, एक प्रदर्शनी कुत्ते को लैब्राडोर मानक के अनुरूप होना चाहिए। इसमें प्रत्येक रेस फीचर शामिल है जो अमेरिकी गोल्डन रेट्रिवर क्लब द्वारा निर्दिष्ट है और अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा अनुमोदित है। कुत्ते को प्रदर्शनी के लिए तैयार किया जाना चाहिए और न्यायाधीश की परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। आपको अपने मालिक के साथ प्रदर्शन की अंगूठी के चारों ओर घूमना चाहिए ताकि न्यायाधीश कुत्ते की चोटी और टॉपलाइन के रास्ते को देख सके, जो कुत्ते की संरचना और योग्यता के बारे में बहुत कुछ कहता है। चूंकि गोल्डन रेट्रिवर मुख्य रूप से एक शिकार कुत्ता है, इसलिए यह नस्ल के मानक को निर्धारित करने वाली कठोर परिस्थितियों को दिखाना चाहिए।

सिर और पूंछ की विशिष्ट विशेषताओं. गोल्डन रेट्रिवर का सिर खोपड़ी में चौड़ा होना चाहिए, एक अच्छी तरह से परिभाषित कोण जहां स्नैप सिर के साथ जुड़ता है। आंखें दोस्ताना और बुद्धिमान, गहरे भूरा और अच्छी तरह से अलग हैं। कान अपेक्षाकृत कम हैं और आंखों के स्तर पर हैं। जब कान आगे आ रहे हैं तो उन्हें आंखों को ढंकना चाहिए। नाक काले या काले भूरे रंग के लिए खींचना चाहिए और दांत एक कैंची काटने में बंद होना चाहिए। पूंछ मानक के अनुसार मोटी और आधार पर पेशी होना चाहिए, टिप और खुश कुत्ता एक स्तर तक या एक मामूली बढ़ती वक्र के साथ गति का प्रदर्शन करते चाहिए की ओर लंबा और पतला पीठ पर या पैरों के बीच में कभी नहीं crimped किया जाना चाहिए दौड़।




शरीर और आंदोलन. आदर्श स्वर्ण पुरुष को 23 से 24 इंच लंबा होना चाहिए और मादाएं थोड़ी छोटी हैं। पुरुषों के लिए वजन 65 से 75 पाउंड और 55 से 65 पाउंड के बीच महिलाओं के लिए वजन है। जब एक गोल्डन चलता है तो यह शक्तिशाली और शक्तिशाली दिखना चाहिए। पैरों को किसी कोण से देखा जाना चाहिए या नहीं, चाहे चलती या निष्क्रिय हो। कुत्ते को एक प्राकृतिक कदम दिखाना चाहिए। कुत्ते को अपनी परीक्षा के लिए प्रशिक्षण देना और इसे अच्छी गति से चलाने के लिए पहली बार भाग लेने वाले कई मालिकों के लिए मुश्किल है। प्रस्तुति के लिए आवश्यक कौशल सीखने के लिए एक पेशेवर प्रजनक या परीक्षक के साथ काम करें।

दृष्टिकोण और स्वभाव. कोट एक गोल्डन रेट्रिवर की पहचान करता है और एक प्रदर्शनी कुत्ते के पास एक मोटा, स्वस्थ कोट होना चाहिए जो पानी की प्रतिरोधी है। इस नस्ल को एक अच्छी भीतरी परत की आवश्यकता होती है और बाहरी व्यक्ति चिकनी या लहरदार हो सकता है, लेकिन कभी मोटा या रेशमी नहीं होता है। सिर, पैड और सामने के पैरों के बाल छोटे और चिकनी होना चाहिए। गोल्डन रेट्रिवर का तीव्र सुनहरा रंग विभिन्न रंगों का हो सकता है, लेकिन सफेद अंक अवांछनीय हैं और साथ ही कोट जो बहुत हल्का या बहुत अंधेरा है। यदि आप कुत्ते के कार्यक्रमों में रूचि रखते हैं, तो शुरू करने में आपकी सहायता के लिए अपने क्षेत्र में एक ब्रीडर या नस्ल क्लब के साथ काम करें। एक गुणवत्ता पिल्ला की खरीद जिसमें चैंपियनशिप शो की वंशावली है, आपको बहुत मदद कर सकती है। शौक आपको अपने कुत्ते का अधिक से अधिक आनंद लेने में मदद कर सकता है और आप शायद अच्छे दोस्त बना सकते हैं जो नस्ल के लिए अपना जुनून साझा करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
Retrievers। कैटलुना का मोनोग्राफिक बीRetrievers। कैटलुना का मोनोग्राफिक बी
पुनर्प्राप्ति के स्पेनिश क्लब। एक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीपुनर्प्राप्ति के स्पेनिश क्लब। एक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
Xxiii राष्ट्रीय प्रदर्शनी और एक्सएक्सवी अंतरराष्ट्रीय कुत्ते शोXxiii राष्ट्रीय प्रदर्शनी और एक्सएक्सवी अंतरराष्ट्रीय कुत्ते शो
Retrievers। राष्ट्रीय मोनोग्राफ 2013Retrievers। राष्ट्रीय मोनोग्राफ 2013
Beauceron। मोनोग्राफिक प्रदर्शनी.-Beauceron। मोनोग्राफिक प्रदर्शनी.-
Retrievers। राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सवीRetrievers। राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सवी
क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?
Retrievers। Xii मोनोग्राफिक प्रदर्शनीRetrievers। Xii मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
© 2021 taktomguru.com