taktomguru.com

पिल्ला में गुदा खून बहने के पांच कारण हैं




पिल्ला में गुदा खून बह रहा है अलार्म के लिए कारण है। अन्य लोगों के अलावा, यह पांच कारणों की वजह से हो सकता है: हानिकारक पदार्थ, कब्ज की घूस, एक ट्यूमर, parvo वायरस होने या पाचन तंत्र में परजीवी या कीड़े की है। पशु चिकित्सक के साथ परामर्श, किसी भी मामले में, आवश्यक है, क्योंकि यह जानवर की जांच करेगा और उचित उपचार निर्धारित करेगा।
1. एक हानिकारक पदार्थ में प्रवेश करें
नियोनेट में रेक्टल रक्तस्राव चेतावनी दे सकता है कि उसने एक हानिकारक पदार्थ या वस्तु को जन्म दिया है। एक पिल्ला दुनिया की पड़ताल करता है और, अपने नए पर्यावरण को जानने का एक तरीका मुंह के माध्यम से होता है। यह बताता है कि कभी-कभी कुत्ते प्रजनन हानिकारक पदार्थों को निगलना कर सकता है।
इन मामलों में, यदि तत्व आपके पाचन तंत्र में समाप्त होता है और इसे नुकसान पहुंचाता है, तो यह अजीब बात नहीं है कि शरीर गुदा खून बहने के माध्यम से इसका प्रदर्शन करता है।
2. कब्ज
लोगों के साथ, फाइबर में कम आहार कब्ज पैदा कर सकता है, जो गुदा रक्तस्राव का कारण बनता है। इन मामलों में, फाइबर की एक अतिरिक्त आपूर्ति स्थिति से बचने में मदद करेगी। कुत्ते के आहार में अधिक फाइबर प्रदान करने के सर्वोत्तम तरीके की सलाह देने के लिए आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।
किसी भी खून बहने या संदेह से पहले कि पिल्ला एक हानिकारक वस्तु निगलने में सक्षम है, इसे विस्तार से जांचने के लिए पशुचिकित्सा में जाने में संकोच नहीं करें।
3. पिल्ला के कोलन में ट्यूमर
पिल्ला के कोलन के क्षेत्र में कुछ ट्यूमर का विकास भी, कभी-कभी, छोटे के रेक्टल रक्तस्राव को समझा सकता है। "पॉलीप्स और कोलन ट्यूमर अक्सर क्षेत्र की सूजन का कारण बनते हैं।" "पॉलीप्स आमतौर पर गहरे लाल होते हैं, वे आसानी से तोड़ते हैं और वे profusely bleed।"
4. पारवो वायरस
पारवो एक छोटा वायरस है, लेकिन घातक, जो कमजोर पिल्लों की पाचन तंत्र के लिए एक पूर्वाग्रह है। ये हानिकारक वायरस म्यूकोसा में लॉज करते हैं जो पाचन तंत्र की दीवारों को लाइन करते हैं, जबकि कमजोर कोशिकाओं पर हमला करने की कोशिश करते हैं।
पारवो द्वारा हमला पाचन तंत्र इस आक्रामकता के लिए विषाक्तता के साथ प्रतिक्रिया करता है। मल में रक्त एक चेतावनी हो सकता है कि पिल्ला रोग से पीड़ित है, इसलिए पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक होगा।
5. पाचन तंत्र में कीड़े और परजीवी
छोटे परवो वायरस एकमात्र असहज आगंतुक नहीं हैं जो पिल्ला पर हमला कर सकते हैं। परजीवी कीड़े (फ्लैट और राउंड) अन्य घातक मेजबान हैं जो नाजुक युवाओं को पाचन करने के लिए पाचन तंत्र को प्रभावित करते हैं। वे पिल्ले के गुदा खून बहने का भी कारण बन सकते हैं।
परजीवी कीड़े से हमारे कुत्ते प्रजनन की रक्षा के लिए, रोकथाम आवश्यक है। "बाहरी और आंतरिक दोनों को कम करना हमारे स्वास्थ्य और हमारे पिल्ला के लिए मौलिक है।" "नेमाटोड (गोल) और cestodes (फीता कृमि या चपटे कृमि) के खिलाफ आंतरिक परजीवी हर तीन महीने में किया जाना चाहिए। कभी कभी यह मल विश्लेषण करने के लिए सुनिश्चित करें कि पशु परजीवियों का नि: शुल्क है होना करने के लिए आवश्यक हो सकता है।"
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या दे सकता हूं?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या दे सकता हूं?
कुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारीकुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारी
हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।हमारे कुत्ते में गुदा ग्रंथियां।
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
कुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करेंकुत्ते के गुदा ग्रंथियों को कैसे साफ करें
अपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभालअपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभाल
कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?कुत्ता अपने गुदा को फर्श पर क्यों खींचता है?
कुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ेंकुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ें
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
अपने पालतू जानवर में कब्जअपने पालतू जानवर में कब्ज
» » पिल्ला में गुदा खून बहने के पांच कारण हैं
© 2021 taktomguru.com