taktomguru.com

छिपकली जो गर्मी के साथ सेक्स बदलती है

छिपकली जो गर्मी के साथ सेक्स बदलती है

छिपकली जो गर्मी के साथ सेक्स बदलती है

वैज्ञानिकों ने एक छिपकली की पहचान की है जो तापमान के एक समारोह के रूप में अपने जीनस को बदलता है। ट्रांसजेंडर हां, ट्रांसजेंडर संख्या। प्रतीत होता है कि पोगोना वंशावली से संबंधित छिपे हुए विचारों के बारे में स्पष्ट विचार हैं और, किसी भी सर्जरी का उपयोग किए बिना, उनके लिंग को बदल सकते हैं। कैसे? कुंजी गर्मी है।

मछली की कई प्रजातियां हैं, उदाहरण के लिए, समूहर, जो सेक्स को बदलते हैं जब उन्हें कुछ पर्यावरणीय परिस्थितियों में रहने के लिए मजबूर किया जाता है। पोगोना के अंडों पर किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि गर्मी के संपर्क में आने पर, सामान्य पुरुष गुणसूत्र जेड मादा प्रजातियों के गुण विकसित कर सकते हैं। इस घटना को अब प्राकृतिक संदर्भ में देखा गया है और वैज्ञानिकों को हमारे ग्रह पर होने वाले जलवायु परिवर्तन के संभावित परिणामों के बारे में सतर्क कर दिया है। इस अध्ययन में 131 वयस्क नमूने शामिल थे, जो साल के सबसे गर्म दिनों में निगरानी रखते थे, और 11 विषयों में सेक्स में बदलाव दिखाते थे।
छिपकली।

कैनबरा के क्लेयर Holleley विश्वविद्यालय निर्दिष्ट करता है कि विज्ञान को पहले से ही कामुकता पर गर्मी के परिणामों के बारे में पता था, लेकिन यह पहली बार एक ऐसी ही उत्परिवर्तन प्राकृतिक परिस्थितियों में होता है और मानव हाथों द्वारा निर्मित नहीं है।




वे आणविक विश्लेषण के द्वारा अध्ययन के लिए 131 सरीसृप की कुल इस्तेमाल किया, और यह भी दिखा सकता है कि कुछ छिपकलियों पुरुष गुणसूत्रों था लेकिन वे महिलाएं थीं।

शोधकर्ता कहते हैं, "सामान्य पुरुषों के साथ यौन संबंध रखने वाली महिलाओं को जोड़कर, हम नए संभोग लाइनों को स्थापित करने में सक्षम थे, जिसमें तापमान अकेले ही लिंग निर्धारित करता था।" "इस तरह हमने पाया कि ये छिपकलियां आनुवंशिकी पर निर्भर प्रणाली से एक तेजी से संक्रमण के माध्यम से तापमान पर निर्भर हो सकती हैं।"

गेको एक विदेशी छिपकली है जिसे घरेलू पालतू जानवर के रूप में उपयोग किया जाता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
जेलीफ़िशजेलीफ़िश
एक और उत्सुक छिपकली: नीली-tongued squawएक और उत्सुक छिपकली: नीली-tongued squaw
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?
सांपों का गर्भावस्थासांपों का गर्भावस्था
पालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतरपालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतर
क्षेत्रों द्वारा चिली जीव - चिली जानवरोंक्षेत्रों द्वारा चिली जीव - चिली जानवरों
शीतलक कपड़ेशीतलक कपड़े
» » छिपकली जो गर्मी के साथ सेक्स बदलती है
© 2021 taktomguru.com