taktomguru.com

मछली बीमार क्यों होती है?

मछली बीमार क्यों होती है?

इन जानवरों को निस्संदेह बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है, कारण है कि मैं हमेशा कहते हैं कि हालांकि वे बहुत आकर्षक हैं और बच्चों को विशेष रूप से उन्हें प्यार है, उन्हें अपनी कमजोरी की वजह से है क्योंकि वे अचानक एक कुत्ता या बिल्ली अधिक देखभाल की आवश्यकता की उपेक्षा नहीं कर, ऐसा इसलिए है और यही वजह है कि सभी जानवरों बीमार के रूप में और वे अपने बाकी मछलीघर साथी को भी संक्रमित कर सकते हैं।

वे बीमार क्यों होने के कारण हैं मछली विविध हैं, हालांकि एक महत्वपूर्ण कारक जो मछली को नुकसान पहुंचा सकता है वह पानी या इसकी खराब स्थिति का प्रदूषण है। जब वहाँ एक ही मछलीघर में कई मछली इसलिए बहुत अधिक भोजन, और यदि नहीं ठीक से साफ और पानी दैनिक हैं, यह संदूषित है और मछली बीमारियों कि कमजोरी का कारण प्राप्त जब तक दुर्भाग्य से जल्दी मर जाते हैं।

वैसे भी, जैसा कि हम देखते हैं मछली रोगों के इलाज के लिए जटिल नहीं हैं, क्योंकि हम पहले से ही जानते हैं कि प्राथमिकता उपायों में से एक पानी को साफ और गंदगी और भोजन मलबे से मुक्त रखना है। दूसरी ओर, दैनिक करने के लिए या मछली नियंत्रित किया जाना चाहिए, क्योंकि लक्षण वे खरीदने के कुछ दिखाई दे रहे हैं, और यदि आप देखते हैं पता चलता है कि क्योंकि यह बीमार पड़ गया है किसी भी विषमता है और फिर आप को दूसरों से अलग करने के लिए इसलिए कोई संसर्ग है। फिर यह उस मछली के इलाज के लिए मौलिक होगा, विशेष रूप से इसे पशुचिकित्सा में ले जाने के बाद।




जो कहा गया है उसके लिए यह है पशुचिकित्सा जो संकेत मिलता है किस तरह के उत्पाद मछलीघर पानी में डाला के रूप में नाइट्रेट, नाइट्राइट और पीएच है इतना है कि यह "स्वस्थ" राज्य में रहता है अत्यंत महत्वपूर्ण है, और मछली ज्यादा रहते हैं बेहतर और अधिक समय बीमारियों से परहेज। यह सुनिश्चित करने के लिए पानी कीटाणुओं से मुक्त है आवश्यक है, क्योंकि कई बार एक क्रिस्टलीय दृश्य का मानना ​​है कि अच्छी तरह से है कि सभी और अभी तक इस अफवाह करार है, क्योंकि मछलीघर के अंदर वहाँ बैक्टीरिया, कीड़े और उदाहरण के लिए कवक कर रहे हैं, इस अवसर का इंतजार मछली पर हमला करने के लिए। तब मछली या मछली को बीमार होना पड़ता है जब उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली अब रोगियों के हमलों के खिलाफ खुद को बचा नहीं सकती है। और प्रतिरक्षा प्रणाली शारीरिक कारणों से विफल हो सकती है, जो कि सामान्य दोषों के परिणामस्वरूप या विभिन्न ट्यूमर परिवर्तनों, या कुछ घावों के कारण, चाहे आकस्मिक हो या न हो। ऐसे मानसिक कारण भी हैं जो प्रतिरक्षा प्रणाली सही तरीके से प्रतिक्रिया नहीं देते हैं।

तो अगर आपको उदासीनता है तो कहना है, मछली जहां हम अलग-थलग और कमजोर को देखने का मूड, यह पहले से ही मलेरिया बीमारी का एक लक्षण है, साथ ही चिड़चिड़ापन के रूप में, बोझ भी मछली इंसानों की तरह, वहाँ एक enfermad सब तब होता है जब क्योंकि प्रभावित करता है बीमार जीव लेकिन भावनात्मक हिस्सा भी प्रभावित होता है। ध्यान में रखने का एक और मुद्दा यह देखना है कि मछली एक ही भावना के साथ कार्य नहीं करती है या सक्रिय होने से रोकती है। इसके अलावा वे त्वचा में घावों का सामना कर सकते हैं क्योंकि पैथोलॉजिकल प्रकार के एजेंटों के पास मुफ्त प्रवेश होता है। एक बीमार मछली के मामले में हमेशा एक दूसरा छोटा एक्वैरियम होता है और उपचार पूरी करने के लिए सलाह दी जाती है जब तक कि यह पूरी तरह से ठीक न हो जाए

इस प्रकार हमें मछलीघर का ख्याल रखना चाहिए, न केवल उन्हें एक अच्छा भोजन देने के लिए, इसे सजाने के लिए और हवा और प्रकाश रखने के लिए, बल्कि जीवन की अच्छी गुणवत्ता के लिए उत्कृष्ट गुणवत्ता के पानी के उत्पादों में जगह लेना। सब कुछ साफ-सफाई में निहित है। इसलिए, यदि आपने मछलीघर रखने का फैसला किया है, या ऐसा करने की सोच रहे हैं, तो इस कारक को न खोएं। पानी में बुरा के रूप में अच्छा है। और यही कारण है कि हमें बच्चों को सिखाया जाना चाहिए कि मछली खिलौने या सजावट नहीं है, लेकिन जीवित प्राणी हैं जो किसी अन्य पालतू जानवर या इंसान की तरह बीमार हो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
घरेलू मछली में कुछ आम बीमारियांघरेलू मछली में कुछ आम बीमारियां
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
खतरनाक और घातक पत्थर मछलीखतरनाक और घातक पत्थर मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
बेटा मछलीबेटा मछली
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
» » मछली बीमार क्यों होती है?
© 2021 taktomguru.com