taktomguru.com

डाल्मेटियन के पास धब्बे क्यों हैं?

dalmataडालमेटियन के पास धब्बे हैं क्योंकि मनुष्य इसे इस तरह से चाहते थे। चुनिंदा प्रजनन एक अशक्त कुत्ते का उत्पादन कर सकता है जो चूहे या गंजा शेर जैसा दिखता है। क्रोएशिया में किसी ने फैसला किया कि गोल काले धब्बे वाले सफेद कुत्ते प्यारे होंगे और उन्हें उठाने के लिए खुद को समर्पित होंगे।

"पोल्का-डॉट" सूचक. Dalmatian, शायद सबसे पुराना कुत्तों डिजाइनर में से एक है यूरोप मीडिया के एक ही क्षेत्र के अन्य कुत्तों की तरह शरीर है: Vizsla, Weimaraner और जर्मन shorthaired सूचक। आजकल डाल्मेटियन अभी भी मूल काले और सफेद रंगों के संयोजन के लिए प्रगति पर एक काम है हालांकि यकृत रंग वर्तमान में सफेद के साथ संयुक्त सबसे लोकप्रिय (ब्राउन) है।

ऐसा समय था जब इस दौड़ के नमूने कुलीनता के गाड़ियां के पास भाग गए और वॉचडॉग के रूप में कार्य किया। बाद में यह एक प्रशिक्षण कुत्ता बन गया जो घोड़े से तैयार वाहनों के आगे और पीछे, आगे भी भाग गया। सिर्फ एक फैशन सहायक होने के बावजूद, उनका मिशन रास्ते खोलना और हमलावरों और अपराधियों से अपने मालिक की रक्षा करना था। इन पॉडियंस ने भी घोड़ों के साथ बर्न में सोने के लिए उन्हें चुराए जाने से रोकने के लिए अनुकूलित किया। जब वह अमेरिका पहुंचे तो वह एक अग्निशामक कुत्ता बन गया और आज भी वह पूरे देश में फायरमैन पदों के पुरुषों के साथ प्रशिक्षित है, जो इस निडर बल का प्रतीक बन गया है।




काम करने के लिए अर्द्ध आदी. अगर कभी एक अथक कुत्ता था, वह दल्मेटियन है। यदि आप मैराथन धावक हैं या सिर्फ एक जागने वाले धावक हैं, तो आपका डालमेटियन हमेशा आपके साथ और बहुत खुशी से होगा। यदि आपके बच्चे हैं (छोटे बच्चे नहीं) जो बाहर खेलना पसंद करते हैं, तो यह हमेशा उनके साथ रहेगा। उनका मजबूत बिंदु गति नहीं है, लेकिन प्रतिरोध में, जब तक वह एक स्वस्थ कुत्ता है, वह निस्संदेह आपको जीत देगा। यह इंटरेक्टिव कैनिन चपलता खेल के लिए एक अच्छा विकल्प है। जब काम खत्म हो जाता है तो वह उसी तरह आराम करना पसंद करता है जो आप करते हैं, इसलिए उसे बेसमेंट या केनेल में न छोड़ें क्योंकि वह एक परिवार का कुत्ता है।

नियमित रखरखाव. डाल्मेटियन के पास एक छोटा और घने कोट होता है जो तैयार करना आसान होता है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कितना ब्रश करते हैं, यह पूरे साल बाल फैलाएगा। यहां तक ​​कि यदि आप सौंदर्य के आधुनिक तरीकों से समस्या को कम करने में कामयाब होते हैं, तो आपके पास शिकार के दस्ताने और बालों के झुकाव को कम करने के लिए एक नम कपड़े से अक्सर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। वह गुर्दे और मूत्राशय के पत्थर रखने के लिए जाने जाते हैं, इसलिए उनके पास कुछ विशेष आहार संबंधी ज़रूरतें हैं जिनमें प्रोटीन में अपेक्षाकृत कम भोजन और विशेष रूप से शुद्धियों में, उन्हें जंगली खेल और मांस से दूर रखने, चिकन पर ध्यान केंद्रित करने, तुर्की और अंडे और पनीर पर नहीं। सूखे पदार्थों को तैरने तक अपने भोजन में पानी जोड़ें, अनाज में दूध की तरह कुछ, इसलिए आपके पास अधिक पानी है और पत्थरों के गठन को कम करने में मदद करता है।

डालमेटियन की स्वास्थ्य समस्याएं. मूत्र पथ में पत्थरों का गठन दल्मेटियन की आनुवंशिक समस्याओं में से एक है, जो रंग को प्राप्त करने के लिए चुनिंदा प्रजनन के परिणामस्वरूप उत्तराधिकारी रहा है। इसके अलावा, वे एलर्जी और त्वचा की समस्याएं होती हैं। पिल्लों के 10 प्रतिशत तक बहरे पैदा होते हैं और एक और 22 प्रतिशत एक कान से सुन सकते हैं। यदि एक विशेष परीक्षण (बीएईआर या श्रवण मस्तिष्क की प्रतिक्रिया उत्पन्न करता है) असामान्य सुनवाई का खुलासा करता है, तो आपको अपने कुत्ते को पुन: पेश नहीं करना चाहिए। आपके पास एक अच्छा पालतू जानवर होगा और आप उसे अपने हाथों से साइन लैंग्वेज का उपयोग करके काम करने के लिए सिखा सकते हैं, लेकिन आपको इन बुरे जीनों को पुनरुत्पादन जारी रखने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्ता कैसा हैडाल्मेटियन कुत्ता कैसा है
कुत्ते नस्लों | Dalmatianकुत्ते नस्लों | Dalmatian
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
डाल्मेटियन पिल्लाडाल्मेटियन पिल्ला
रेस: डाल्मेटियनरेस: डाल्मेटियन
डाल्मेटियन कुत्ते नस्लडाल्मेटियन कुत्ते नस्ल
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
अंग्रेजी सूचक की विशेषताएंअंग्रेजी सूचक की विशेषताएं
घोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसारघोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसार
डालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटाडालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटा
» » डाल्मेटियन के पास धब्बे क्यों हैं?
© 2021 taktomguru.com