taktomguru.com

आपके पालतू जानवरों की विटामिन

यह महत्वपूर्ण है पता करने के लिए जो अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छा पोषण है, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर एक बिल्ली या कुत्ता, दोनों प्रजातियों पोषण आवश्यकताओं की जरूरत है मदद करने के लिए उन्हें स्वस्थ और मजबूत हो जाना है।

कई खाद्य पदार्थ (croquettes) बाढ़ सी आ गई विटामिन और खनिज के साथ आते हैं, लेकिन सभी अपने पालतू जानवरों की जरूरतों को पूरा, वहाँ विटामिन कि कैप्सूल में आते हैं, कर रहे हैं, लेकिन वे एक पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए, क्योंकि यदि आप किसी गलत खुराक स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता देना इसे सुधारने के बजाए अपने पालतू जानवरों की, जानवरों और सब्जियों के मूल के खाद्य पदार्थों में उन्हें ढूंढना बेहतर है, क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? तो हम आपको विटामिन छोड़ देते हैं जिन्हें आपको अपने आहार में शामिल करना चाहिए और वे क्या हैं।

Pizap.Com14168966845971

LIPOSOLUBLES विटामिन

ये विटामिन आपके पालतू जानवर की वसा में पाए जाते हैं, आंत के माध्यम से अवशोषित होते हैं और आपके पालतू जानवरों को आरक्षण की आवश्यकता होती है।

विटामिन ए: यह दृष्टि, प्रतिरक्षा प्रणाली, दांत, त्वचा और अपने पालतू जानवरों की हड्डियों के लिए अच्छा है, आप इसे गाजर, मांस या यकृत (चिकन जिगर धोया जा सकता है और पूरी तरह से सिले), हम उन्हें एक बार और इन खाद्य पदार्थों के किसी भी सप्ताह के लिए सलाह देते हैं में पा सकते हैं

विटामिन डी: मदद करता है शरीर हड्डी गठन के लिए कैल्शियम को अवशोषित, कैंसर, मधुमेह या दिल की समस्याओं का खतरा कम करता है, तो आप टूना बिल्लियों में पा सकते हैं प्यार और कुत्तों भी तो सप्ताह में एक बार के साथ पूरा करने के लिए दे विटामिन की जरूरत है।




विटामिन ई: यह शरीर में लाल रक्त कोशिकाओं बनाने में मदद करता है, एक विटामिन है कि त्वचा की रक्षा करता है और जोखिम है कि अपने पालतू कैंसर मिलता है, और अपने प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार कम हो जाती है है, विटामिन ई शतावरी, टमाटर और आम में ढूंढ़ें, इन खाद्य पदार्थों को दे सकते हैं समस्या के बिना अपने पालतू जानवर, कुछ प्रतिक्रिया को देखने के लिए आप एक परीक्षण देने के पहले अपने शरीर को, याद है कि आप हमेशा नहीं पता है कि कि हमारे पालतू जानवरों से एलर्जी हो सकता है लेता है।

विटामिन के: जमाने और सुरक्षात्मक scabs के रूप में, यह भी ट्यूना, जिगर और सलाद इस विटामिन कई खाद्य पदार्थों में पाया जाता है, हड्डियों के रखरखाव में मदद करता है, लेकिन आप अपने पालतू खा सकते हैं इस प्रकार हैं, जैसा कि ऊपर उल्लेख करने के लिए रक्त में मदद करता है यह सत्यापित करने से पहले परीक्षण करें कि आपके पालतू जानवर इनमें से किसी भी खाद्य पदार्थ से एलर्जी नहीं हैं।

विटामिन सी: यह विटामिन जिनमें से एक अपने पालतू जानवरों में ही उत्पादन होता है, फिर भी आप अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए कुछ खाद्य पदार्थों है कि यह शामिल दे सकते हैं और बीमार नहीं मिलता है, इस अद्भुत विटामिन, इन खाद्य पदार्थों खा सकते हैं इसे खोजने के संतरे, दिग्गज और आम में लेकिन बड़ी मात्रा में याद रखें, अमरूद भी बीज को हटा दें।

विटामिन बी: यह विटामिन परिसंचरण, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है और आपके पालतू जानवर के शरीर में कोशिका विकास, एंजाइम और हार्मोन को तेज़ करता है। विटामिन बी यकृत और मांस में ट्यूना के रूप में पाया जाता है, सप्ताह में एक बार इन मीट का एक हिस्सा (यकृत अच्छी तरह से पानी में पकाया जाता है) आप देखेंगे कि यह ऊर्जा से कैसे भरता है, बाल रेशमी और मजबूत हो जाते हैं।

हाइड्रोसोबल विटामिन

ये विटामिन संग्रहीत नहीं हैं, यानी उनके कार्य करते हैं और अपने पालतू जानवरों के शरीर से मूत्र के रूप में बाहर आते हैं, वे घुलनशील पानी मदद कर रहे हैं हड्डियों और दांतों के गठन, कुछ विटामिन जा रहा है कि अपने पालतू जानवरों के शरीर में लंबे समय तक नहीं , उन्हें आवधिक रूप से बदला जाना चाहिए।

मैं दे रहा याद दवाएं, विटामिन या पूरक है कि एक पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित नहीं कर रहे हैं, आप अपने स्वास्थ्य में सुधार लाने के बजाय, हमेशा asesórate से पहले नुकसान पहुंचा सकता है और यदि संभव हो तो विटामिन कि प्राकृतिक खाद्य पदार्थ से आते हैं जैसे हम आपको हमारे प्रकाशन में उदाहरण डाल प्रदान करते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों के लिए अच्छे भोजन हैं? हाँ!क्या कुत्तों के लिए अच्छे भोजन हैं? हाँ!
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
कुत्तों जो फल खाते हैंकुत्तों जो फल खाते हैं
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
» » आपके पालतू जानवरों की विटामिन
© 2021 taktomguru.com