taktomguru.com

एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?

साइबेरियाई हुस्की (10)अन्य आर्कटिक नस्लों की तरह साइबेरियाई हुस्की एक्सोपेशिया एक्स के लिए प्रवण होता है जो गंजापन का कारण बनता है। एलोपेसिया एक्स को साइबेरियाई हुस्की के follicular डिस्प्लेसिया के रूप में भी जाना जाता है। इसमें फंक और ब्लैक फर कोट बीमारी सहित कई प्रचलित नाम भी हैं। जो कुछ भी आप इसे कहते हैं, आपका उपचार बालों को वापस बढ़ने की अनुमति नहीं दे सकता है या नहीं।

लक्षण. अल्पाशिया एक्स के कारण बालों के झड़ने आमतौर पर तब शुरू होते हैं जब आपकी हुस्की 2 से 5 वर्ष के बीच होती है। यह दौड़ एक डबल परत जहाँ ऊपरी बाल पहले गिर जाता है, केवल अस्तर, जो अंततः भी बड़े गंजा क्षेत्रों कि उत्तरोत्तर शरीर के ज्यादा विस्तार छोड़ने गिर जाता है छोड़ने है। यद्यपि प्रभावित कुत्ते अलग-अलग स्थानों में अपने बालों को खो सकते हैं, यह आम तौर पर गर्दन, पूंछ और रंप में होता है। आमतौर पर सिर या सामने के पैरों पर बालों का कोई नुकसान नहीं होता है। बाल समरूप रूप से गिरते हैं, कुत्ते के शरीर के दोनों किनारों पर गंजा क्षेत्र होते हैं। गंजा क्षेत्रों में त्वचा पतली हो जाती है और रंग बदल सकती है। आपको घाव वाले इलाकों में संक्रमण के संकेतों के लिए देखना चाहिए जिनमें घाव और स्कैब्स शामिल हैं।

निदान. दो आम एंडोक्राइन विकार, कुशिंग रोग और हाइपोथायरायडिज्म, बालों के झड़ने का कारण बनता है। पशु चिकित्सक अपने थायराइड स्तरों कर्कश भी प्रदर्शन मूत्र परीक्षण और त्वचा की बायोप्सी को मापने के लिए रक्त परीक्षण के माध्यम से इन हार्मोनल समस्याओं को छोड़ देगा। यदि सब ठीक है तो आप अपने हुस्की को अलगाव X के खिलाफ इलाज कर सकते हैं।




इलाज. यदि आपका हुस्की स्पैड या न्यूटर्ड नहीं है, तो पशुचिकित्सक आपको यह सलाह दे सकता है क्योंकि सेक्स हार्मोन अल्पाशिया एक्स को प्रभावित करते हैं और यदि आप प्रक्रिया करते हैं तो आपके पिल्ला के बाल फिर से बढ़ सकते हैं। यदि आप पहले से ही नसबंदी कर रहे हैं या पशुचिकित्सा को निष्क्रिय कर रहे हैं तो मेलाटोनिन की सिफारिश कर सकते हैं, बिना किसी पर्चे के एक हार्मोन उपलब्ध है। आमतौर पर नींद की सहायता के रूप में विज्ञापित किया जाता है, इसलिए आप इसे रात में अपने कुत्ते को देना चाहेंगे। मेलाटोनिन का उपयोग करके कुछ महीनों के बाद यह हो सकता है कि बाल वापस बढ़ जाएंगे। यदि यह काम नहीं करता है, तो पशुचिकित्सक आपको मजबूत दवाएं भेज सकता है जिनके गंभीर दुष्प्रभाव होते हैं। पशु चिकित्सक को पूरी तरह सौंदर्यशास्त्र के इलाज के लिए इन दवाओं का उपयोग करने के फायदे और नुकसान के साथ चर्चा करनी चाहिए। आप गंजा क्षेत्रों में दिखाई देने वाले संक्रमणों के लिए सामयिक और मौखिक एंटीबायोटिक्स भी लिख सकते हैं।

जस्ता संवेदनशील त्वचा रोग. आपका साइबेरियाई कर्कश एक दुर्लभ विकार है कि आप एक संवेदनशीलता दर्मितोसिस कि त्वचा के घावों और बालों के झड़ने का कारण बनता है बाद में जस्ता के कारण खाना खाते खाद्य पदार्थों में पाया जस्ता को अवशोषित करने की क्षमता को कम कर देता वारिस सकता है। संक्रमित घावों और चिकित्सा शैंपू के लिए एंटीबायोटिक उपचार के अलावा, जस्ता की खुराक आमतौर पर समस्या का समाधान करती है। हालांकि, आवधिक त्वचा की समस्याओं से बचने के लिए, आपकी हुस्की को अपने पूरे जीवन में पूरक की आवश्यकता हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
साइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियांसाइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियां
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
» » एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
© 2021 taktomguru.com