taktomguru.com

10 टिप्स ताकि आपका पिटबुल आक्रामक या खतरनाक न हो

अमेरिकन पिटबुल टेरियर

यह एक है संभावित खतरनाक कुत्ता. बहुत से लोग इस रेटिंग से सहमत नहीं हैं। मैं करता हूँ खुद Pitbull एक खतरनाक कुत्ता नहीं है, लेकिन यह यह शक्ति में है. इसका मतलब है कि यह हो सकता है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि न केवल Pitbull इस वर्णन में फिट बैठता है, लेकिन वह कोई बड़ा आकार का कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है।

हालांकि, द पिट बैल कुत्ता, इसकी भौतिक विशेषताओं के कारण, यह एक कुत्ता है जिसके लिए आवश्यक है अपने मालिकों द्वारा अधिक सावधान ताकि यह संभव खतरे सतह पर कभी न आए। यह प्राप्त करने के लिए यह आवश्यक है कि कुत्ता है मानसिक रूप से संतुलित, कुछ आप के साथ मिल सकता है समर्पण, दृढ़ता और अधिकार.

अपने पिट बैल को शिक्षित करने के लिए कुछ सुझाव प्राप्त करने के लिए शेष लेख पढ़ना जारी रखें ताकि यह आक्रामक या खतरनाक न हो।

10 युक्तियाँ ताकि आपकी पिटबुल आक्रामक या खतरनाक न हो

1- सोसाबिलिज़ेलो

बहुत महत्वपूर्ण चूंकि नस्ल स्वाभाविक रूप से प्रभावी है, इसलिए इसे कुत्ते से अन्य कुत्तों के साथ खेलने के लिए लेना महत्वपूर्ण है वयस्क आपको चिह्नित कर सकते हैं और "समझाओ" कि उसे अन्य कुत्तों की कंपनी में कैसे व्यवहार करना चाहिए। एक पिल्ला होने वाला एक सही सामाजिककरण, एक प्रभावशाली और आक्रामक वयस्क Pitbull, और एक शांत और विनम्र व्यक्ति के बीच अंतर हो सकता है।

मिलनसार Pitbull कुत्ता

2- उसे सिखाओ कि कोई भी सम्मान करने वाला है

एक Pitbull जो जानता है कि किसी के भी उससे ज्यादा महत्व है, जब भी पास के लोग हों तो वह शांत और विनम्र होगा. आपने शायद उनको देखा है ऐसी छवियां जहां पिटबुल बच्चे या बच्चे की देखभाल करता है: वह व्यवहार इसलिए है क्योंकि पिटबुल ने माना है कि कुत्ते के रूप में इसकी भूमिका इंसानों के पीछे है।

Pitbulls और शिशुओं

3- अपने काटने को uninhibit

कुत्ते अपने मुंह का उपयोग उसी चीज के लिए करते हैं जो हम अपने हाथों का उपयोग करते हैं। समस्या यह है कि Pitbull एक मुंह है बहुत शक्तिशाली. यही कारण है कि आपको चाहिए अपने काटने uninhibit ताकि, भविष्य के खेलों में, यह किसी व्यक्ति या किसी अन्य कुत्ते को नुकसान नहीं पहुंचाता है। आप यहां कुत्ते के काटने को शिक्षित करने के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं

4- उसके ऊपर अपना अधिकार दिखाओ




एक Pitbull जिसमें एक नेता है जो सवाल नहीं करता है, एक कुत्ता है विनम्र और संतुलित. एक मजबूत नेतृत्व के बिना एक Pitbull का पालन करने के लिए, एक नेता बनने की कोशिश करेंगे उसके चारों ओर सब कुछ, और उसके आस-पास की दुनिया के विशाल बहुमत के इनकार के सामने, वह मानसिक रूप से असंतुलन और मानसिक रूप से होगा आक्रामक तरीकों से प्रतिक्रिया होगी उस श्रेष्ठता को प्राप्त करने के लिए। यहां आपको अपने पिटबुल पर अपनी श्रेष्ठता को चिह्नित करने के तरीकों पर युक्तियां मिलेंगी।

5- अपनी ऊर्जा जलाओ

एक संतुलित कुत्ता एक कुत्ता है जिसमें इसकी सभी ज़रूरतें होती हैं, और एक सक्रिय कुत्ते की सबसे अधिक दबाव वाली आवश्यकताओं में से एक है अतिरिक्त ऊर्जा निर्वहन आपके पास क्या है अपने Pitbull की शारीरिक और मानसिक ऊर्जा को कैसे उतारना है, आपके यहां एक लेख है।

पिटबुल नस्ल कुत्ते खेल रहा है

6- लंबे समय तक अकेले मत छोड़ो

जैसा कि मैंने पहले कहा था, एक Pitbull जितना संभव हो उतना समय आपके साथ खर्च करना चाहिए। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि एक Pitbull अकेले बहुत समय बिताता है कई कारणों से, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण और इसे आपके मानसिक संतुलन के साथ करना है, यह है कि अकेले होने पर, उसे निर्णय लेना पड़ता है। यदि आप अकेले रहते हैं तो निर्णय लेने के लिए उपयोग किया जाता है, जब मैं आपके साथ हूं वह उन्हें भी लेना चाहता है, आपका इनकार करने से असंतुलन होगा, और भ्रम के उस पल में आपका आक्रामकता सतह पर आ सकती है।

7- सभी प्रकार की स्थितियों के लिए इसका सामना करें

यदि आपके पिटबुल को आपके साथ सभी प्रकार की स्थितियों का सामना करने के लिए उपयोग किया जाता है (और अकेले, लेकिन निगरानी में, ताकि हम उसके व्यवहार को पुरस्कृत या दंडित कर सकें), वह उपन्यास स्थितियों से आश्चर्यचकित नहीं होगा, और शांतिपूर्वक प्रतिक्रिया देंगे. यदि आपका कुत्ता हमेशा बंद हो जाता है, या आप उसे उपन्यास स्थितियों का सामना करने की अनुमति नहीं देते हैं, जब कुत्ते को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है जिसे वह नहीं जानता या समझ में नहीं आता है, अप्रत्याशित रूप से प्रतिक्रिया होगी, और वह फॉर्म हो सकता है हिंसक या आक्रामक।

8- उसके साथ यात्रा करें

प्रकृति में, कुत्ते कभी भी एक स्थान पर चुपचाप लंबे समय तक नहीं बिताते हैं। वे नई चीजों को पूरा करने और नए स्थानों की खोज करने के लिए मील कर प्यार करते हैं। यही कारण है कि योनिबंद कुत्ते इतने विनम्र और शांत होते हैं: वे निरंतर गति में हैं. पिटबुल को घंटों तक घर पर बंद रखने और उसे केवल दस मिनट की पैदल दूरी पर ले जाने का अच्छा विचार नहीं है। आपका कुत्ता (विशेष रूप से एक Pitbull), जब भी संभव हो आपको अपने साथ यात्रा करनी होगी।

1555527_654790327908279_1061979677_n

9- शांत रहो, लेकिन सत्तावादी

आपके पिटबुल के लिए शांत और शांत महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका आपके लिए होना है। और आपके लिए सबसे अच्छा तरीका यह जानना है कि वह ऐसे तरीके से व्यवहार नहीं करेगा जो आप नहीं चाहते हैं। उससे पहले, आराम, खुद को तनाव मत दिखाओ। तो वह आपको एक के रूप में समझ जाएगा अपने आप को शांत और आत्मविश्वास नेता, और आपके साथ शांति, खुश और सुरक्षित महसूस करेगा।

10- अंतिम उपाय के रूप में केवल हिंसा का प्रयोग करें

ऐसे समय होते हैं जब आपके पिटबुल के खिलाफ हिंसा का उपयोग करना उनके लिए या तीसरे पक्ष के लिए खतरनाक व्यवहार को हल करने का एकमात्र तरीका है। इस प्रकार के हिंसक भौतिक सुधार, उन्हें केवल अंतिम उपाय के रूप में ही किया जाना चाहिए, चूंकि इन तकनीकों का अपमानजनक उपयोग आपके पिटबुल को कुत्ते में बदल सकता है भयभीत या आक्रामक, और दोनों हैं बहुत खतरनाक. यदि आप अपने पिटबुल को पिल्ला से सही ढंग से शिक्षित करने का प्रयास करते हैं, उसके खिलाफ हिंसा का प्रयोग करना आवश्यक नहीं होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिट बैल कुत्तों: सबसे अच्छी तस्वीरेंपिट बैल कुत्तों: सबसे अच्छी तस्वीरें
कैसे पता चलेगा कि आपका पिट बैल कुत्ता प्रभावी है या नहीं।कैसे पता चलेगा कि आपका पिट बैल कुत्ता प्रभावी है या नहीं।
हल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ताहल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ता
आपके पिट बैल कुत्ते की क्या देखभाल है? एक खुश, स्वस्थ और संतुलित कुत्ता हैआपके पिट बैल कुत्ते की क्या देखभाल है? एक खुश, स्वस्थ और संतुलित कुत्ता है
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
Pitbull कुत्ता चरित्रPitbull कुत्ता चरित्र
पिट बैल कुत्ते अच्छे या बुरे?पिट बैल कुत्ते अच्छे या बुरे?
डैडी डैडी, सीज़र मिलन का पिट बैलडैडी डैडी, सीज़र मिलन का पिट बैल
पिटबुल कुत्तों की बुरी प्रतिष्ठा क्यों होती है?पिटबुल कुत्तों की बुरी प्रतिष्ठा क्यों होती है?
संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों से विरोध प्रदर्शनसंभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों से विरोध प्रदर्शन
» » 10 टिप्स ताकि आपका पिटबुल आक्रामक या खतरनाक न हो
© 2021 taktomguru.com