taktomguru.com

अपने पिटबुल को पट्टा खींचें मत जाओ

अधिकांश कुत्तों को अच्छी शिक्षा नहीं मिली है, सवारी के दौरान पट्टा खींचें, लेकिन ... वे ऐसा क्यों करते हैं? सबसे पहले, अगर यह पिल्ले के बाद से सही नहीं किया गया है, कुत्ते सोचते हैं कि पट्टा खींचते समय वे केवल अग्रिम होते हैं.

यह सामान्य है, हालांकि, भी एक संभावना है कि वे प्रभुत्व को चिह्नित करने के लिए खींचें. यह मामला है (जिसे पिछले एक के साथ मिश्रित किया जा सकता है) Pitbull के। प्रकृति में, कुत्तों का एक पैक (या भेड़िये) यात्रा के दौरान एक संरचना रखती है: जो पदानुक्रम में अधिक शक्ति रखते हैं वे आगे बढ़ते हैं, जबकि कम शक्ति वाले लोग पीछे जाते हैं।

पिट-बेल्ट

इस कारण से पिटबुल को सही ढंग से चलना महत्वपूर्ण है, क्योंकि दौड़ है स्वाभाविक रूप से प्रभावी और यह हासिल करना आवश्यक है कि पूर्वाग्रह रद्द हो गया है। तो ... अपने कुत्ते को अपनी तरफ से कैसे चलना है, न कि आपके सामने?

सबसे पहले, जब आप अपने Pitbull के साथ रिश्ते के इस पहलू को काम करना चाहते हैं, तो आपको उसके साथ अच्छी तरह से चलने के लिए जाना चाहिए सॉसेज टुकड़े और, यदि आपके कुत्ते के साथ खिलौने पसंद है आपका पसंदीदा खिलौना.

दूसरा, मैं अनुशंसा करता हूं कि आप कहीं शांत हो जाएं जहां उसके साथ अभ्यास करें। यह दो कारणों से है: पहला, क्योंकि आपका कुत्ता शांत है, आपके लिए अधिक चौकस होगा और जो आप पूछते हैं, और दूसरा, क्योंकि कुत्ते के साथ चलना काम करना, अन्य लोगों की नजर में, आपको एक पूर्ण पागल आदमी की तरह दिखता है।

फिर ... यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका कुत्ता पट्टा पर नहीं खींचता है?

पिट बैल कुत्ते बंधे




मुझे लगता है कि कुत्ता आपके नेतृत्व को स्वीकार करता है (यदि नहीं, तो इस आलेख पर जाएं)। उस स्थिति में, अपने कुत्ते को अपने बगल में बैठो और उसे एक पुरस्कार दें। इसके साथ आप इसका संकेत दे रहे हैं जब आप सड़क पर खड़े हो जाते हैं, तो आप उसके लिए अपनी तरफ से बैठकर बैठना चाहते हैं.अगर वह उठता है, या कहीं और जाने की कोशिश करता है, पट्टा मारा, या पैर की नोक के साथ इसे टैप करें (मजबूत नहीं, बस अपना ध्यान पाने के लिए) उसी समय आप "नहीं" कहते हैं, और इसे अपनी तरफ से फिर से महसूस करें। ऑपरेशन दोहराएं जब तक कि यह आपके बगल में बैठे कुछ सेकंड तक नहीं चलता है, और फिर इसे पुरस्कृत करें. लक्ष्य यह है कि हर बार जब आप इस अभ्यास का अभ्यास करते हैं, तो पिटबुल धीरज रखता है आपके बगल में बैठे अधिक समय.

जब आप एक दिन शिक्षा के उन मिनटों को खत्म करना चाहते हैं, सुनिश्चित करें कि जब आप अपनी पिटबुल पूछते हैं तो आप समाप्त करते हैं, और फिर उसे पुरस्कृत करने के लिए खिलौना का उपयोग करें और इंगित करें कि "कक्षा" खत्म हो गई है।

एक बार जब आप पहली बार हासिल कर लेंगे, तो आप दूसरे चरण में जा सकते हैं: कुछ कदम उठाएं। यदि आपका कुत्ता आपकी तरफ से चलता है, तो उसे इनाम दें (चलने के बिना) जब तक वह आगे नहीं निकलता है। इसके साथ, आप उसे बता रहे हैं जब आप चलते हैं, तो आप चाहते हैं कि वह आपके पक्ष में जाए, आगे नहीं

यदि, जब आप चलना शुरू करते हैं, तो वह आगे आता है, उसे खींचकर मारता है या उसे "नहीं" कहकर स्पर्श देता है दिशा बदलें. इस ऑपरेशन को तब तक दोहराएं जब तक कुत्ता पहले चरण से आगे नहीं निकलता, और फिर इसे पुरस्कृत करें.

समय बीतने के साथ, आपका पिटबुल आपके साथ और अधिक समय तक चलेंगे मान लीजिए कि आपकी तरफ से चलने से पट्टा खींचने से ज्यादा लाभ मिलते हैं. दोबारा, जब आप उस दिन के लिए शिक्षा का समय पूरा करते हैं, तो अपनी पिटबुल के साथ पूरा करें जो आप चाहते हैं और उसे खिलाने के लिए खिलौना का उपयोग करें और उसे बताएं कि कक्षा खत्म हो गई है।

समय-समय पर छोड़ना महत्वपूर्ण नहीं है: Pitbulls जिद्दी और जिद्दी कुत्तों हैं, और यदि लंबे समय तक आप पट्टा खींचकर चले गए हैं, तो उस व्यवहार को सही करने में कुछ समय लगेगा। केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह उससे ज़्यादा जिद्दी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के साथ चलने पर उत्पन्न होने वाली समस्याएंकुत्ते के साथ चलने पर उत्पन्न होने वाली समस्याएं
कैसे पता चलेगा कि आपका पिट बैल कुत्ता प्रभावी है या नहीं।कैसे पता चलेगा कि आपका पिट बैल कुत्ता प्रभावी है या नहीं।
हल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ताहल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ता
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
जब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना हैजब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना है
Pitbull कुत्ता चरित्रPitbull कुत्ता चरित्र
पिट बैल कुत्ते अच्छे या बुरे?पिट बैल कुत्ते अच्छे या बुरे?
26 कारणों से पालतू जानवर को पिटबुल क्यों नहीं होना चाहिए26 कारणों से पालतू जानवर को पिटबुल क्यों नहीं होना चाहिए
मानसिक रूप से संतुलित पिट बैल रखने के लिए 10 युक्तियाँमानसिक रूप से संतुलित पिट बैल रखने के लिए 10 युक्तियाँ
अपने पिट बैल पर श्रेष्ठता को चिह्नित करने के लिए 10 युक्तियाँअपने पिट बैल पर श्रेष्ठता को चिह्नित करने के लिए 10 युक्तियाँ
» » अपने पिटबुल को पट्टा खींचें मत जाओ
© 2021 taktomguru.com