taktomguru.com

पुरुषों के निपल्स क्यों हैं

निपल्स में पुरुष मानव शरीर में कुछ कार्य हो सकता है जिसे अभी तक खोजा नहीं गया है। या यह संभव है कि वे वास्तव में बिल्कुल काम नहीं करते हैं। उस मामले में,पुरुषों के निपल्स क्यों हैं

? में CurioSfera.com हम बताएंगे कि पुरुषों के स्तन क्यों हैं।

महिलाओं में हम पूरी तरह से जानते हैं निपल्स का कार्य. शिशु को स्तन दूध व्यक्त करने में सक्षम करने के अलावा यह कोई अन्य नहीं है। लेकिन पुरुषों में, उनका अस्तित्व एक रहस्य है। आरंभ करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि यह मनुष्य की एक विशेष विशेषता नहीं है। मादाओं के अलावा, ज़ाहिर है, विशाल बहुमत पुरुष स्तनधारियों के पास है.

मनुष्य में निपल्स क्यों बनाए जाते हैं?

जैसा कि हमने पहले कहा है, महिलाओं में निपल्स के अस्तित्व पर कभी सवाल नहीं उठाया गया है, क्योंकि वे स्तनपान प्रणाली का हिस्सा हैं। यह युवावस्था में है जब महिला के स्तन आकार में बढ़ते हैं, भविष्य में, पूरा करने के लिए बच्चों को खिलाने में सक्षम होने का कार्य.

लेकिन फिर,पुरुषों के निपल्स क्यों हैं? खैर, कठोर वास्तविकता यह है कि पुरुषों में, निपल्स का अस्तित्व ऐसा इसलिए है क्योंकि मनुष्य की विकासवादी प्रक्रिया अपूर्ण है।

आदमी के निपल्स क्या हैं?

गर्भधारण प्रक्रिया के चौथे सप्ताह के आसपास, तथाकथित मानव भ्रूण बनते हैं स्तन crests, बाद में स्तनों के उद्भव के लिए जिम्मेदार होगा। लेकिन समस्या यह है कि जब ऐसा होता है, भ्रूण के लिंग को अभी तक परिभाषित नहीं किया गया है। यही है, यह अभी भी ज्ञात नहीं है कि यह एक लड़की या लड़का होगा।

निपल्स माची का कार्यइस तरह, जब प्राणी का लिंग स्थापित होता है, तो उसके पास पहले से ही स्तन crests और बाद की पीढ़ी निपल्स होगा।




जब हम पैदा होते हैं, तो लड़कियों और लड़कों दोनों में एक ही छाती होती है। यह साल बाद तक नहीं है, किशोरावस्था में मादा, एस्ट्रोजेन के कारण, स्तन ग्रंथियां विकसित होती हैं और स्तन आकार में बढ़ते हैं।

तो, द आदमी में निपल्स का अस्तित्व ऐसा इसलिए है क्योंकि मनुष्य का विकास बिल्कुल सही नहीं लगता है। यद्यपि शायद उन्हें खत्म करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उनके अस्तित्व पर निर्भर नहीं है।

क्या पुरुष स्तन दूध दे सकता है?

यदि आप सोच रहे हैं कि क्या पुरुष दूध दे सकते हैं या स्तनपान, जवाब वह है हाँ यह कर सकते हैं. लेकिन केवल तभी जब कुछ परिस्थितियां एक ही समय में मिलती हैं। चलो उन्हें जानें:

आदमी दूध दे सकता हैस्तन के दूध पैदा करने के लिए शरीर के लिए एक होना चाहिए प्रोलैक्टिन, जो एक हार्मोन है जो इसकी उपस्थिति को बढ़ाता है गर्भावस्था के दौरान. इस तरह, बाद में स्तनपान चरण के लिए तैयार करता है।

नर शरीर में, प्रोलैक्टिन पाया जा सकता है, लेकिन कम मात्रा में। यदि यह मामला था, किसी कारण से, टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम करते हुए, इस हार्मोन की इस एकाग्रता में वृद्धि हुई, साथ ही स्तन की पर्याप्त उत्तेजना के साथ, आप आदमी को दूध पैदा करने के लिए मिल सकता है. यद्यपि आप कल्पना कर सकते हैं कि यह हासिल करना बहुत मुश्किल है।

अंतिम नोट

में CurioSfera.com हमें आशा है कि हमने इस आलेख के साथ आपके प्रश्नों का उत्तर दिया है पुरुषों के निपल्स क्यों हैं. यदि आप और जानना चाहते हैं अनोखी या अधिक जवाब प्राप्त करें, हमारी श्रेणी के माध्यम से जाने में संकोच नहीं करते हैं विज्ञान. आप वेब सर्च इंजन का भी उपयोग कर सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें, या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी हैकुत्ते के स्तनपान की प्रक्रिया कैसी है
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
कंगारू का गर्भावस्थाकंगारू का गर्भावस्था
स्टेरलाइजेशन और झूठी मिथकस्टेरलाइजेशन और झूठी मिथक
नाभि में लिंट क्यों बनता हैनाभि में लिंट क्यों बनता है
कोआला का गर्भावस्थाकोआला का गर्भावस्था
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
सागर हाथीसागर हाथी
स्तनपान बिट्सस्तनपान बिट्स
» » पुरुषों के निपल्स क्यों हैं
© 2021 taktomguru.com