taktomguru.com

मौखिक समस्याएं जो हालिटोसिस का कारण बनती हैं




मौखिक समस्याएं जो हालिटोसिस का कारण बनती हैं

किसी भी मामले में, हैलिटोसिस मौखिक बीमारी से जुड़ा हुआ है, जैसे पीरियडोंन्टल बीमारी, मौखिक अल्सर, चीलाइटिस, स्टेमाइटिस या नेओप्लासम। एसोफेजेल या गैस्टिक बदलाव अक्सर हलिटोसिस कम होता है।

  • मौखिक गुहा को प्रभावित करने वाले आघात कुत्तों में डोलिंग कर सकते हैं, इसलिए उनका ध्यानपूर्वक निरीक्षण किया जाना चाहिए। उजागर लुगदी या मंडलीय फ्रैक्चर के साथ चिकित्सकीय फ्रैक्चर एक महत्वपूर्ण गंध का कारण बनता है और माध्यमिक अतिसंवेदनशीलता का कारण बन सकता है। द्विपक्षीय मंडलीय फ्रैक्चर के मामले में, रोस्ट्रल mandible गिरता है और अत्यधिक drooling पैदा होता है।
  • गंभीर पीरियडोंटल बीमारी जीवाश्म और मौखिक श्लेष्मा की महत्वपूर्ण सूजन का कारण बन सकती है। दाँत के संपर्क में श्लेष्मा में श्लेष्म हो सकता है, जिससे तीव्र मौखिक दर्द और करुणा होती है।
  • Stomatitis अक्सर ptyalism के साथ जुड़े, इस तरह के स्थानीय कारकों के रूप में कई अंतर्निहित कारणों, रोगों inmunolуgicas, sistйmicas संक्रमण, विषाक्त पदार्थों और inmunolуgicas और पोषण संबंधी कमियों है।
  • मौखिक गुहा में ट्यूमर, ईसीनोफिलिक ग्रानुलोमा और ग्रैनुलोमैटस घावों की उपस्थिति बहुत दर्दनाक खराब प्रक्रियाओं को जन्म देगी और पट्टलिज्म का कारण बन जाएगी। मौखिक जनसंपर्क कौडल या जो जीभ के आंदोलन में हस्तक्षेप करते हैं, वे निगलने और अत्यधिक डोलिंग के लिए कठिनाइयों का कारण बन सकते हैं।
  • भाषाई अल्सर अक्सर दर्दनाक होते हैं और अतिसंवेदनशीलता का कारण बन सकते हैं, जो मौखिक गुहा में एक विशेष गंध के साथ होता है। जीभ की जलन रासायनिक या पर्यावरणीय पदार्थों, वायरल संक्रमण, चयापचय परिवर्तन (मूत्रपिंड की समस्याओं के कारण यूरियामिया) या चयापचय रोग या ट्यूमर के कारण हो सकती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
हमारे कुत्ते के लक्षणों की व्याख्या करेंहमारे कुत्ते के लक्षणों की व्याख्या करें
हमारे कुत्ते की मौखिक स्वच्छता एक नए कार्यात्मक स्नैक के साथ गारंटीकृत हैहमारे कुत्ते की मौखिक स्वच्छता एक नए कार्यात्मक स्नैक के साथ गारंटीकृत है
कुत्तों में गुहाएंकुत्तों में गुहाएं
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
कुत्ते में बुरा सांस: उसे खत्म करने के लिए चालेंकुत्ते में बुरा सांस: उसे खत्म करने के लिए चालें
पेरीओडोन्टल बीमारी, बुरी सांस से ज्यादा!पेरीओडोन्टल बीमारी, बुरी सांस से ज्यादा!
» » मौखिक समस्याएं जो हालिटोसिस का कारण बनती हैं
© 2021 taktomguru.com