taktomguru.com

आपको एक पाग क्यों होना चाहिए

कार्लिनो प्यारा, प्यार और स्नेही है। वे उत्कृष्ट साथी और बहुत वफादार दोस्त हैं। लेकिन वे सभी के लिए नहीं हैं। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको अपना पहला कार्लिनो घर लेने से पहले पता होना चाहिए।

कार्लोनो का निर्णय लेने से पहले ध्यान में रखना।

पग मुश्किल हैं

पग आमतौर पर बहुत जिद्दी होते हैं। अगर वे एक इलाज या खिलौना चाहते हैं, तो वे इसे तब तक रोएंगे जब तक वे इसे प्राप्त न करें। यह उतना आसान है जितना! कुछ लोग "ज़रूरतमंद" के रूप में पग्स का उल्लेख कर सकते हैं, लेकिन उनके लिए एक बेहतर विवरण शायद "बचपन" होगा। वे चाहते हैं कि वे चाहते हैं कि वे क्या चाहते हैं।

मज़ा के टन!

वे बहुत मज़ेदार हैं और उनका ध्यान पाने के लिए मूर्ख चीजें करना पसंद करते हैं। अधिकांश पग्स बेकार कपड़े में परेड की भी परवाह नहीं करते हैं, और शायद यही कारण है कि कुछ उन्हें "पशु साम्राज्य के जोकर" कहते हैं।

वे स्मार्ट हैं

वे प्रतीत होने से कहीं अधिक चालाक हैं (भगवान का शुक्र है!) और वे तेजी से सीखने वाले हैं जब उन चीजों की बात आती है जो उन्हें उत्तेजित या प्रेरित करती हैं। उदाहरण के लिए, टेबल पर मौजूद कुकीज़ पर जाने का कोई तरीका ढूंढना किसी भी कार्लिनो के लिए केक पर टुकड़े करना होगा। जब वे अपना पूरा ध्यान पाने का कोई तरीका पाते हैं तो वे जल्दी से सीखते हैं। कुछ कहते हैं कि कार्लिनिन को प्रशिक्षित करना मुश्किल होता है, और निश्चित रूप से, कुछ कार्लिनोज़ में यह मामला हो सकता है (जैसा कि किसी भी अन्य कुत्ते नस्ल में है)। हालांकि, अपने हिस्से पर धैर्य की स्वस्थ खुराक और मीठे ट्रिंकेट्स के बहुत से खुराक के साथ, पाग बहुत सारी चाल सीख सकते हैं।

Pugs के

Ronca

एक छोटी सी नाक और फ्लैट चेहरे की वजह से एक कार्लिनो बहुत अजीब शोर बनाता है। व्यावहारिक रूप से सभी पग्स घोंसला करते हैं और कुछ लोग मानते हैं कि यह एक तरह का आकर्षण है, दूसरों को यह परेशान हो सकता है। पूरी तरह से ईमानदार होने के लिए, यदि आपको सोने में परेशानी है, तो कुछ और दौड़ चुनना बेहतर हो सकता है।

स्नॉर्ट्स और पैडस्टल




इसके बटन नाक के कारण, कार्लिनोस अधिक दृढ़ता से सांस लेते हैं। और यद्यपि वे बिना किसी समस्या के सांस लेते हैं, वे जो झगड़ा करते हैं उनमें सामान्य होता है। कार्लिनोस में बहुत सारे रिलीज गैस हैं। क्या आपने सामूहिक विनाश के हथियारों के बारे में सुना है? है न? वे जान लेंगे कि अगर वे कार्लोनो पर फैसला करते हैं तो वे क्या हैं!

Pelos !!

 बालों के अपने छोटे, मुलायम कोट को मूर्ख मत बनो। उन्होंने बहुत सारे बाल फेंक दिए!

 कुत्ते बाहरी गतिविधियों हैं

 जब बहुत गर्मी और ठंड की बात आती है तो वे बहुत कमजोर होते हैं। अधिकांश कुत्तों की लंबी नाक होती है जो वे अपने शरीर को ठंडा करने के लिए उपयोग करते हैं और कबूतरों के पास यह नहीं होता है, जिसका अर्थ है कि वे मूल रूप से अपने शरीर के तापमान को विनियमित करने का कोई तरीका नहीं रखते हैं। नतीजतन, वे आसानी से फिर से गरम किया जा सकता है। (कुछ गर्म और आर्द्र गर्मी के दिन आधे घंटे से भी कम समय तक बाहर निकल सकते हैं)।

 उसकी छाया

 वे अपने प्रियजनों के करीब होने से प्यार करते हैं, इसलिए कभी-कभी आप अकेले रहना पसंद करते हैं, या सिर्फ सोफे पर फैलाते हैं ... एक कार्लोनो के साथ आपको कुछ जटिल लगता है! वे "आपके लोगों" का पालन करते हैं और यदि आप सोफे पर बैठे हैं, तो शायद आप बस अपने बगल में बैठना नहीं चाहते हैं। यदि वह कर सकता है, और यदि वह आपको छोड़ देता है, तो वह जल्द ही आप पर बैठेगा। यह सच है कि कुछ लोग इसे प्यार करते हैं, लेकिन अन्य जल्द ही इस व्यवहार को परेशान कर सकते हैं।

विशेष देखभाल की आवश्यकता है

आपको वास्तव में बहुत सारी दैनिक देखभाल की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके चेहरे पर सभी झुर्रियों के साथ आपको विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। वे बहुत उत्सुक प्राणी हैं और अपनी छोटी नाक डालते हैं, जहां यह स्पर्श नहीं करता है। नतीजतन, गंदगी आसानी से झुर्रियों में हो जाती है, इसलिए नियमित आधार पर सफाई करना जरूरी है! झुर्री भी नमी को आकर्षित और बनाए रखने के लिए प्रवृत्त होते हैं, जो खुजली, जलन और अप्रिय संक्रमण का कारण बन सकता है। लेकिन चिंता न करें, झुर्री को साफ करना आसान और आसान है। बस नियमित आधार पर एक मुलायम, साफ कपड़े लें (कुछ पगों को उनकी झुर्रियों की दैनिक सफाई की आवश्यकता हो सकती है)।

वे गार्ड कुत्ते नहीं हैं

क्या आप अपने घर की रक्षा करने के लिए कुत्ते की तलाश में हैं? जब कोई व्यक्ति दृष्टिकोण करता है तो एक कार्लिनो छाल और चेतावनी दे सकता है, लेकिन सामान्य रूप से एक कार्लिनो गार्ड कुत्ते नहीं हैं। चोर को पीड़ित होने का सबसे बड़ा खतरा यह है कि उसका कार्लिनो उसे लार के लिए मार रहा है: डी।

एक छोटे से शरीर में बड़ा कुत्ता

आकार में बहुत छोटे होने के बावजूद, कभी-कभी वे "तंत्रिका छाल" होते हैं। वास्तव में, सामान्य रूप से, वे स्वभाव, खुशी, आकर्षण और गरिमा से भरे कुत्ते हैं।

वे "खोजकर्ता" और "टेलीविजन के आदी" हैं

अधिकांश पगों में दो अलग-अलग व्यक्तित्व होते हैं। एक ओर, वे बहुत उत्सुक हैं और नए स्थानों और नई चीजों का पता लगाने के लिए प्यार करते हैं। वे घुसपैठ कर रहे हैं और लगभग हर चीज को गंध और स्वाद पसंद करते हैं जो उन्होंने पहले नहीं देखा है। दूसरी ओर, वे टेलीविजन के आदी हैं। उन्हें लंबी झपकी लेना अच्छा लगता है और कभी-कभी पार्क में चलने के लिए उन्हें आरामदायक सोफे छोड़ने में भी मुश्किल हो सकती है।

खराब प्रशिक्षण भागीदारों

यदि आप एक कुत्ते को चाहते हैं जिसे यार्ड में खेला जा सकता है, जो टेनिस गेंदों और छड़ें वापस लेता है और जब यह चल रहा है, तो यह कार्लोनो का चयन न करें। वे जल्दी से टायर करते हैं क्योंकि उनके पास खुद को ठंडा करने के लिए एक महान तंत्र नहीं है। कुछ लोग यह भी कहते हैं कि "आपको अपने कार्लोनो के साथ कभी भी घर नहीं लेना चाहिए जितना आप उसे घर ले जाने के इच्छुक हैं।"

कार्लिनोस और बच्चे

अधिकांश पग बच्चों से प्यार करते हैं। हालांकि, कुछ पग्स यह नहीं जानते कि वे वास्तव में कितने मजबूत हैं ताकि वे आसानी से स्नेह की तलाश में छोटे बच्चों को आसानी से मार सकें। हमेशा के रूप में, आपको अपने बच्चों को बिना किसी पर्यवेक्षण के कुत्ते के साथ खेलने देना चाहिए और यह भी पग्स के लिए जाता है।
स्रोत: micarlino.com
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)
CarlinoCarlino
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
एक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों सेएक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों से
आपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिएआपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिए
बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैंबिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैं
कार्लिनो या पागकार्लिनो या पाग
Schauzer पिल्लाSchauzer पिल्ला
» » आपको एक पाग क्यों होना चाहिए
© 2021 taktomguru.com