taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि कुतिया श्रम में है

आमतौर पर मेल तक पहुंचने वाले कई प्रश्न इस से संबंधित होते हैं कुतिया के वितरण का क्षण. और बड़े दिन के लिए तैयार होना आवश्यक है, आखिरी मिनट की जटिलताओं से बचने के लिए जो मां और उसके पिल्लों के जीवन को खतरे में डाल सकती है।

कुतिया की डिलीवरी
@itslolathepug

शुरू करने के लिए यह स्पष्ट होना चाहिए कि कुत्ते की गर्भावस्था 63 दिनों तक चलती है। श्रम उन्नत या देरी हो सकती है लेकिन ज्यादा नहीं। समस्या यह है कि बहुत से लोगों को यह पता नहीं था कि यह सही दिन कैसा था, इसलिए लक्षणों को जानना महत्वपूर्ण है कि सब कुछ तैयार हो:

  • एक ऐसा क्षेत्र ढूंढें जहां आपका कुत्ता शांत और संरक्षित महसूस करता हो। यह बहुत ही कम यात्रा वाला क्षेत्र होना चाहिए, क्योंकि बिच आमतौर पर जन्म के क्षण के लिए एकांत और गोपनीयता की तलाश करते हैं।
  • एक बार जब आप उस क्षेत्र को साफ़ कर लेंगे जहां आपका कुत्ता जन्म देगा, उसके और उसके पिल्ले व्यापक रूप से फिट होने के लिए एक बड़ा कार्डबोर्ड बॉक्स रखें। उस बॉक्स रखा कंबल में गर्मी माँ और बच्चे दोनों, और अखबार की चादरों कंबल धुंधला को रोकने के लिए सुनिश्चित करने के लिए और वितरण एक बार, आप कागज कि रक्त और तरल पदार्थ के साथ दाग हो जाएगा की चादरों निकाल सकते हैं।
  • आप के मामले में कॉल करने के लिए पशु चिकित्सक के आपातकालीन फोन पर हाथ है प्रसव में जटिलताओं.



लेकिन आप कैसे जान सकते हैं कि श्रम निकट है? अपने कुत्ते को देखो:

  • कुछ दिन पहले आप अपने "घोंसले" की तलाश करेंगे। यदि आपने अभी तक इसे आरोहित नहीं किया है, तो ऐसा करने का समय है।
  • अगर घर पर अधिक कुत्ते हैं, तो चुप रहने के लिए उनसे दूर जाने की कोशिश करें। यदि आप इसे देखते हैं, तो अन्य कुत्तों को अभिभूत होने से बचने के लिए अलग रखने की कोशिश करें।
  • जब जन्म आसन्न है, कुत्ते को सामान्य से अधिक परेशान होना शुरू हो जाएगा: किसी भी स्थिति में श्वास, बेचैनी (या बैठे, या झूठ बोल रही है, या खड़े ...)। चिंता न करें और खराब समय बीतने दें।
  • आपका कुत्ता जोर से वल्वा चाटना होगा। उसे डांट मत दो, क्योंकि वह जो करता है वह प्रसव की सुविधा प्रदान करता है।
  • यदि आप नहीं खाते हैं, तो यह सामान्य है। जब आप संकुचन होते हैं तो आखिरी बात यह है कि आप खा रहे हैं। एक बार यह बंद होने के बाद आपके पास समय होगा।
  • प्रसव से पहले, कुत्ता श्लेष्म और पीले रंग के तरल को श्लेष्म प्लग कहा जाता है। यह प्लग पिल्लों में बैक्टीरिया से बचने के लिए इसलिए के बाद निष्कासन वितरण आधे घंटे और 10 घंटे के बीच हो सकता है के लिए आवश्यक है, सभी कुत्ते पर निर्भर करता है। यदि इसमें अधिक समय लगता है, तो आपको पशु चिकित्सक को फोन करने पर विचार करना चाहिए।

एक बार जब कुत्ता श्रम में जाता है तो उसे हर समय सम्मान करना याद रखें। समय का सम्मान करता है, क्योंकि वह क्या करना है पता चल जाएगा, लेकिन हां, अगर कोई जटिलताएं हैं पालन करने के लिए बंद नहीं करते, और सब से ऊपर, इस तरह इस तरह के एक रोमांचक और अविस्मरणीय पल को याद नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था हैकैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था है
बिट्स में प्रसव कैसा है?बिट्स में प्रसव कैसा है?
बिल्ली की डिलीवरी में क्या करना है?बिल्ली की डिलीवरी में क्या करना है?
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
संकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा हैसंकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा है
कुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नलकुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नल
कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया जन्म देने जा रहा है या नहींकैसे पता चलेगा कि एक कुतिया जन्म देने जा रहा है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा केकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा के
» » कैसे पता चलेगा कि कुतिया श्रम में है
© 2021 taktomguru.com