taktomguru.com

घरेलू चिंचिला: 5 चीजें जो आपको नहीं करना चाहिए

पालतू चिंचिला 5 चीजें जो आपको नहीं करना चाहिए

चिंचिला डोमेस्टिका: 5 चीजें जो आपको नहीं करना चाहिए

चिंचिला एक पालतू जानवर बन गया है जो कई लोगों के घर पर है। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि इस कृंतक में बहुत ही संवेदनशील खाद्य कमी प्रणाली है और यह समस्याओं की उपस्थिति से बचने के लिए स्वस्थ खाद्य पदार्थों के माध्यम से खिलाया जाता है। खाते में ध्यान देने के लिए एक और पहलू, यदि आप इस जानवर के मालिक हैं, तो अच्छे नियमों की सूची का पालन करने और चिंचिला विकसित करने वाली असुविधा की स्थिति को समझने के लिए गर्मी में परिवर्तन है। यहां 5 चीजें हैं जिन्हें आपको अपने पालतू चिंचिला के साथ नहीं करना चाहिए।

1- गलत भोजन से बचें

चिंचिला उन खाद्य पदार्थों को पसंद करता है जो अत्यधिक सूखे नहीं होते हैं, वास्तव में, खाद्य पदार्थ जिनके पास यह विशेषता है, वे जानवरों में कब्ज पैदा कर सकते हैं। यदि भोजन का सेवन अत्यधिक होता है, तो यह संभव है कि जानवर उल्टी नहीं हो सकता है, इसलिए, इस बात पर ध्यान दें कि जानवर कैसे खिलाता है और इस बिंदु पर संवेदनशील होने से ज्यादा सेवन करने से बचता है।

2- अत्यधिक गर्मी से बचें

सामान्य रूप से, तापमान परिवर्तन के मामले में कृंतक बहुत पीड़ित होते हैं, अगर तापमान अत्यधिक होता है, तो चिंचिला ने भौतिक कल्याण के मामले में बहुत कुछ जोखिम उठाया। यदि आप इस जानवर के साथ रहते हैं, तो ऐसे वातावरण में रहना अच्छा होता है जो तापमान में अचानक परिवर्तन नहीं दिखाते हैं।

3- उन्हें उपेक्षित करने से बचें

इस जानवर की विशेषताएं हमेशा इसे अनुकूली और अनुकूली नहीं बनाती हैं, लेकिन यदि चिंचिला को रिपोर्ट करने की कोई समस्या है, तो यह प्रकट असुविधा से संबंधित है। एक बार जब यह जानवर घरेलू माहौल में अनुकूलित हो जाता है, तो मानव मित्र को यह समझना बहुत मुश्किल होता है कि जानवर खराब है और कब, इसलिए यह समझा जाना चाहिए कि लापरवाही "अनुमोदित" है कि जानवर अच्छा है क्योंकि यह नहीं है परिवर्तन प्रकट करता है। इसलिए, जानवरों को लगातार नियंत्रित करने के लिए आवधिक जांच करने की सलाह दी जाती है।

4- मजबूत भावनाओं से बचें




कुछ चिंचिल दिल में जन्मजात विकृतियों के साथ पैदा होते हैं, और पृथ्वी पर किसी भी प्राणी की तरह, यदि वे इस विशेषता के पास होते हैं तो वे अधिक आघात विकसित कर सकते हैं। यह समझने के लिए कि क्या चिंचिला आपके साथ रहता है या इस समस्या को प्रस्तुत करता है, भरोसेमंद पशुचिकित्सा में जाना और समीक्षा करना अच्छा होता है।

5- जानवर को साथी बनाने के लिए मजबूर होना

चिंचिलस में प्रजनन संबंधी विकार भी हो सकते हैं। चिंचिला मादाएं आमतौर पर हर 28 दिनों में गर्मी में जाती हैं, लेकिन यह भी होता है कि वे उत्पन्न नहीं कर सकते हैं, यहां तक ​​कि इस मामले में यह समझना जरूरी है कि यह पूर्वाग्रह आपके साथ रहने वाले जानवर को संदर्भित करता है या नहीं। और पशु को संभोग करने से बचने के लिए भी जरूरी है, क्योंकि किसी भी मामले में, "प्रकृति अपने पाठ्यक्रम का पालन करती है" और दूसरा कारण जानवर पर मानव अपेक्षा को लागू करने से जुड़ा हुआ नहीं है।

पालतू जानवर के रूप में अपने चिंचिला को सही ढंग से कैसे खिलाया जाए, इस बारे में उपयोगी टिप्स।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
घरेलू पालतू जानवरों के रूप में कृंतक: जर्बिल्स और चिंचिलसघरेलू पालतू जानवरों के रूप में कृंतक: जर्बिल्स और चिंचिलस
चिंचिला की देखभाल कैसे करेंचिंचिला की देखभाल कैसे करें
चिंचिला को कैसे खिलाया जाए - चिंचिलस की बीमारियांचिंचिला को कैसे खिलाया जाए - चिंचिलस की बीमारियां
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
घर में एक चिंचिला रखने के लिए आपको जो कुछ भी पता होना चाहिएघर में एक चिंचिला रखने के लिए आपको जो कुछ भी पता होना चाहिए
चिंचिला की देखभालचिंचिला की देखभाल
» » घरेलू चिंचिला: 5 चीजें जो आपको नहीं करना चाहिए
© 2021 taktomguru.com