taktomguru.com

सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?

Sanbernardoसैन बर्नार्डो नस्ल के कुत्ते नरम और पागल जानवर हैं, जो उनकी वफादारी और प्रतिरोध के लिए जाने जाते हैं। पूरे इतिहास में, सैन बर्नार्डो ने विशेष रूप से ठंडे क्षेत्रों में खोज और बचाव अभियान में कार्य किया है। दौड़ का एक प्रतिष्ठित व्यक्ति छोटी बैरल है जिसे उन्होंने गर्दन के चारों ओर लटका दिया है, इसलिए जब हम एक की कल्पना करते हैं, तो पहली छवि निश्चित रूप से इसके विशिष्ट हार के साथ आती है। हालांकि तथ्य यह है कि यह अनुलग्नक कभी भी अपने बचाव मिशन में कुत्ते की आधिकारिक टीम का हिस्सा नहीं था।

मिथक मानसिक फ्लॉस वेबसाइट के अनुसार, सैन बर्नार्डो ने कभी भी अपनी गर्दन के चारों ओर बैरल नहीं ले लिए, यह साइट बताती है कि लोकप्रिय छवि एक मिथक है। मिथक की उत्पत्ति अंग्रेजी कलाकार एडविन लैंडसेयर द्वारा 1820 की एक पेंटिंग से आती है। टुकड़ा, "अल्पाइन मास्टिफ़ एक पीड़ित यात्री को पुनर्जीवित करता है," एक सेंट बर्नार्ड अपनी गर्दन के चारों ओर एक छोटी बैरल ले जाता है क्योंकि वह बर्फ में फंस गए एक आदमी को बचाने के लिए काम करता है। पेंटिंग में कुछ बहुत प्रेरणादायक होना चाहिए क्योंकि पौराणिक कथाओं ने पकड़ा और पूरी दुनिया में फैलना शुरू कर दिया।

बैरल के अंदर क्या है? यदि आप अभी भी बैरल के अंदर क्या जानना चाहते हैं, तो यह है: यह ब्रांडी होना चाहिए था। जैसे-जैसे मिथक बढ़ गया, कहानी फैल गई और कुछ लोगों ने सोचा कि ब्रांडी को कुत्तों द्वारा पाए जाने पर बेहतर गर्म लोगों की मदद करनी चाहिए। दुर्भाग्यवश, ब्रांडी एक बुरी पसंद है यदि आप ठंडे मौसम में फंस गए हैं, जैसे अल्कोहल, रक्त वाहिकाओं को फैलाता है, जिससे शरीर का तापमान बढ़ने की बजाय गिरता है।




किंवदंती के पीछे सच्चाई।मिथक का एक छोटा सा हिस्सा सच है: सैन बर्नार्डोस कुत्तों को पहाड़ के बचाव में मदद करने के लिए पैदा किया गया था। तो बर्फ में चोट पहुंचाने में मदद करने वाले दो विशाल कुत्तों की छवि वास्तविकता के बहुत करीब है। नस्ल आल्प्स के पहाड़ों में एक क्षेत्र, महान संत बर्नार्ड के पारित होने के कारण पैदा हुआ जहां उन्होंने अपना नाम विरासत में लिया। वहां, एक मठ में रहने वाले भिक्षुओं का एक समूह बर्फ में घूमने के लिए एक कोट आदर्श में ढके कुत्ते को प्रशिक्षित और प्रशिक्षित करता था और जब वे परेशानी में थे तो पहाड़ पर यात्रियों की मदद करने के लिए पर्याप्त ताकत के साथ।

कहानी का हास्य हिस्सा। महान धर्मशाला और सेंट बर्नार्ड मठ, जहां कुत्तों को मूल रूप से पैदा किया गया था, ग्यारहवीं शताब्दी में बनाया गया था और अभी भी खड़ा है। आज, आगंतुकों को रात बिताने, भोजन करने या चैपल और संग्रहालय जाने के लिए स्वागत है। जो लोग अपनी यात्रा का स्मारिका घर लेना चाहते हैं, उनके लिए मठ की गिफ्ट शॉप उनसे जुड़े बैरल के साथ कुत्ते कॉलर प्रदान करती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते सैन बर्नार्डोकुत्ते सैन बर्नार्डो
सेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvसेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxv
कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?कुत्ते के भोजन की जमा कैसे करें?
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
किस प्रकार के कुत्ते में बैरल होता है?किस प्रकार के कुत्ते में बैरल होता है?
कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेनकुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन
सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्तासेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
रेस सेंट बर्नार्डरेस सेंट बर्नार्ड
सेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिकासेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिका
» » सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?
© 2021 taktomguru.com