taktomguru.com

बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां

बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां

बात कर रहे पक्षियों

पक्षियों की प्रजातियां जो बोलने की अद्भुत क्षमता विकसित करती हैं वे कई और विविध हैं। बोलने वाले पक्षियों की प्रजातियां।

यद्यपि यह यहां कहा जाना चाहिए कि सभी पक्षी शब्दों का उच्चारण करने में सक्षम नहीं हैं, उनमें से कई समय के साथ कर सकते हैं और एक धैर्य साझा इस क्षमता को विकसित करता है जो एक निर्विवाद आकर्षण का प्रतिनिधित्व करता है।

निम्नलिखित पाठ में हम कुछ पक्षियों का पर्दाफाश करेंगे जो बोलने की क्षमता विकसित करते हैं:

Psittacus erithacus

यह एक मान्यता प्राप्त प्रजाति है अफ्रीकी ग्रे तोते। सच्चाई यह है कि जहां तक ​​पक्षियों का संबंध है, यह बोलने की क्षमता विकसित करने के लिए सबसे बुद्धिमान और सर्वोत्तम तैयार प्रजातियों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है।

अफ्रीकी ग्रे एक तोते है जो जल्दी शब्दों को समझता है और सुसंगत वाक्यांश विकसित करता है। साथ ही, ये पक्षियों हैं जिनकी नकल से लगभग एक कट्टरतावाद है, यही कारण है कि वे लगभग चारों आवाज़ें सुनते हैं जो वे चारों ओर सुनते हैं।

Psittacus erithacus

Melopsittacus undulatus

यह आमतौर पर पैराकेट के नाम से जाना जाने वाली पक्षी प्रजातियों का नाम है। वर्तमान पक्षी अफ्रीकी भूरे तोते की तरह विकसित होता है, जो बोलने की एक अद्भुत क्षमता है, हालांकि यह एक अच्छा ध्वनि अनुकरणकर्ता नहीं है और सच्चाई यह है कि जब इसे उच्चारण किया जाता है तो यह स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं करता है। एक गंभीर आवाज और बहुत जल्दी बोलकर, समझना मुश्किल है।

सेक्स के संबंध में यह कहने लायक है यह केवल पुरुष बोलने की क्षमता है, चूंकि इस प्रजाति की महिलाएं उस क्षमता को विकसित करने तक नहीं पहुंचती हैं।




इस पक्षी के संबंध में रंग डेटा के रूप में, हम कह सकते हैं कि तोता की एक प्रति है, क्योंकि यह एक दुर्गम vocaculario 1700 शब्द है सबसे बातूनी पक्षी के रूप में गिनीज रिकॉर्ड रखती है।

Melopsittacus undulatus

Eclectus roratus या तोते eclectus

यह सबसे बात करने वाले पक्षियों में से एक है। वर्तमान पक्षी के माध्यम से मजबूत करने में सक्षम है अंतहीन आवाजों का अनुकरण करते समय उनकी शब्दावली का अभ्यास करें. मौन, घर की शांति और दोस्ताना संकेत जो उसके मालिक दे सकते हैं, इस पक्षी के बोलने के महान और आकर्षक कार्य में लॉन्च करने के लिए अनिवार्य हैं।

Eclectus roratus

बोलने वाले पक्षियों की इन तीन प्रजातियों में कुछ अन्य लोगों को जोड़ा जाता है जिनमें से कॉकोटोस और अमेज़ोनियन पक्षियों का सामना करना पड़ता है।

अंत में यह कहने लायक है बात करने वाले पक्षी अजेय पालतू जानवर हैं विशेष रूप से बच्चों के संपर्क में होना। बोलने की क्षमता उन्हें उन प्रेमों के संबंध में एक प्लस देती है जो वे पेशकश कर सकते हैं और निश्चित रूप से, पालतू जानवरों द्वारा सहयोग की एक और उदाहरण के रूप में खड़ा है।

व्यक्तित्व का विकास एक बात करने वाला पक्षी कुछ फायदे पहचानता है जो दूसरों के संबंध में इसे अधिक आकर्षक बनाता है जो शब्दावली का उपयोग नहीं करते हैं।

बात कर रहे पक्षियों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
तोते विलुप्त होने के खतरे में तोते macawsतोते विलुप्त होने के खतरे में तोते macaws
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
बड़ी बात तोते की कक्षाएंबड़ी बात तोते की कक्षाएं
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
तोते क्यों बोलते हैं?तोते क्यों बोलते हैं?
» » बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
© 2021 taktomguru.com