taktomguru.com

क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?

बिस्तर में yorkieयदि आपके यॉर्कशायर टेरियर में आंखों के नीचे सिर्फ लाल भूरे रंग के धब्बे हैं, तो आँसू कारण हो सकते हैं। इसके लंबे चेहरे के बाल कभी-कभी इन परेशान धब्बे की उपस्थिति के लिए ज़िम्मेदार होते हैं। बाल आपकी आंखों के आंसुओं को अवशोषित करने में सक्षम होते हैं, लेकिन यह नमी को बनाए रखता है, जो उन अप्रिय स्पॉट्स को बनाता है जो आपको बहुत ज्यादा चिंता करते हैं।

आँसू से दाग. लैक्टोफेरिन एक प्राकृतिक प्रोटीन है जो लोहे से बांधती है और कभी-कभी आँसू के चमकदार धब्बे का कारण बनती है जिसे आप अक्सर यॉर्कियों के चेहरे पर देखेंगे। लैक्टोफेरिन आँसू का एक घटक है जो प्रकट हो सकता है यदि आपके पालतू जानवर अपने भोजन या पानी के माध्यम से लौह के अत्यधिक स्तर का उपभोग करते हैं। जब आपके आंसुओं में निहित लोहा हवा के संपर्क में आता है तो यह धब्बे बनाने में लाल हो जाता है। यदि आप चिंतित हैं क्योंकि आपका कुत्ता अपने आहार में बहुत अधिक लोहे का उपभोग कर रहा है, तो आपको यह बताने के लिए पशु चिकित्सक से बात करें कि आप क्या परिवर्तन कर सकते हैं। संभावित खाद्य एलर्जी के बारे में भी पूछें, जिससे इस तरह के रंग की उपस्थिति भी हो सकती है। कुत्तों जो संरक्षक और रंगों के असहिष्णु हैं कभी-कभी इन धब्बे भी विकसित करते हैं। आहार के अलावा, आंखों से संबंधित विभिन्न मुद्दे स्पॉट का कारण बन सकते हैं। आंसू दाग अक्सर अपर्याप्त आंसू जल निकासी और जलन जैसे कारकों के कारण होती है। यदि आपकी यॉर्की आंखों में जल निकासी की समस्याओं का सामना कर रही है, तो यह कुछ कारणों से हो सकती है जैसे कि आंखों में सही कोट के कारण असुविधा। यदि यह कारण है, तो आपके कुत्ते की आंखें गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो सकती हैं और यदि आप संभावित रूप से खतरनाक पदार्थों से उन्हें साफ करते हैं तो बहुत अधिक हो सकते हैं। लाल फंगल संक्रमण (Ptyrosporin) कुत्तों में आंसू धब्बे भी पैदा कर सकते हैं।

फूड्स और चेहरे की झड़प. यद्यपि आंसू दाग आमतौर पर आंख की समस्याओं से संबंधित होते हैं, आपके पालतू जानवर के चेहरे के बाकी हिस्सों में धब्बे आपके खाने के साथ कुछ करने के लिए हो सकते हैं। यदि आपके यॉर्की के मफिन और चिन दाग़े हुए हैं, तो इस संभावना पर विचार करें कि यह कुछ खाने के कारण है। पैक किए गए दानेदार खाद्य पदार्थ चेहरे के दोषों के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। पता लगाने का एकमात्र तरीका है कि अपने पालतू जानवर को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, इसलिए अब और समय बर्बाद न करें और नियुक्ति मांगें।




उपलब्ध उत्पाद. पालतू जानवरों के स्टोर कैनिन उत्पादों से भरे हुए हैं जिन्हें आंसुओं के साथ कुत्ते के धब्बे को साफ़ करने के लिए उपयोगी माना जाता है। हालांकि, आपको इन उत्पादों का उपयोग करने से बचना चाहिए जबतक कि आपके पास पशुचिकित्सा की स्वीकृति न हो। इन उत्पादों में से कई अस्थायी रूप से स्पॉट को कम करते हैं लेकिन वे आपको यह जानने की अनुमति नहीं देते कि कारण क्या है ताकि वे शायद वापस आ जाएंगे।

दौड़ की पूर्वनिर्धारितता. कुछ कुत्ते नस्लों आंसू दाग के विकास के लिए विशेष रूप से कमजोर हैं। ये स्पॉट कई खिलौनों के कुत्तों के लिए एक बड़ी समस्या है। कुत्तों में यह भी आम है कि हल्का फर है। कुत्तों पर आंसू धब्बे जिनमें हल्के फर होते हैं वे अधिक प्रमुख और दृश्यमान होते हैं। कुत्ते जिनके पास यॉर्कशायर टेरियर की तरह लंबे बाल हैं, वे भी दागने के लिए पूर्वनिर्धारित हैं। शॉर्ट-नोज्ड या ब्रैचिसेफलिक कुत्ते अक्सर इस समस्या का अनुभव भी करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
क्या कुत्तों में खाना फेंकना बंद कर सकता हैक्या कुत्तों में खाना फेंकना बंद कर सकता है
कुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या है
देखभाल गेहूं स्कॉटिश टेरियर की आवश्यकता हैदेखभाल गेहूं स्कॉटिश टेरियर की आवश्यकता है
आंसू: माल्टीज़ बच्चे की देखभालआंसू: माल्टीज़ बच्चे की देखभाल
मेरी बिल्ली पर आँसू आंखेंमेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
साइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियांसाइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियां
» » क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?
© 2021 taktomguru.com