taktomguru.com

जर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

जर्मन शेफर्ड के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

जर्मन शेफर्ड के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

जर्मन शेफर्ड आपको मोहित करते हैं? खैर, यहां हम आपके लिए अधिक सामान्य विशेषताओं को जानने के लिए एक नोट तैयार करते हैं और कुछ जिज्ञासा खोजते हैं जिन्हें निश्चित रूप से आपने अनदेखा किया है।

जर्मन शेफर्ड है सबसे खूबसूरत दौड़ में से एक जो कुत्ते ब्रह्मांड के भीतर मौजूद है। व्यर्थ नहीं है कुत्तों के लिए कई विज्ञापन उत्पादों के रूप में उन्हें नायक के रूप में है।

यदि आप उनकी सुंदरता का शिकार हैं और आप इस नस्ल की एक प्रति अपने घर में जोड़ना चाहते हैं, तो इस नस्ल की सबसे आम देखभाल और समस्याओं के बारे में स्वयं को सूचित करना सुनिश्चित करें।

इतिहास

इस दौड़ की उत्पत्ति जर्मनी में 1 9वीं शताब्दी में वापस आ गई, जिस समय जंकर्स ने अपनी भेड़ों की देखभाल और पालन में विशेष रुचि रखी। यह उस समय है जब कैप्टन मैक्सिमिलियन वॉन स्टेफानित्ज़ को इस दौड़ को डिजाइन करने के लिए कमीशन किया गया था।

इस पहली कूड़े की संतानों को बिना किसी समस्या के दुनिया में आया, जर्मन शेफर्ड के मित्र संघ 18 99 में बनाया गया था। उनके लिए धन्यवाद, निम्नलिखित नमूने शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दोनों में सुधार किए गए थे।

सामान्य विशेषताएं

जर्मन शेफर्ड अपने आकार और चलने के तरीके के कारण एक बहुत ही आकर्षक कुत्ता है। इसमें काले रंग का एक सुंदर कोट है जो पक्षों पर एक भूरे रंग की टोन और रीढ़ की हड्डी के नीचे एक सफेद रंग है।




यह एक बड़ी नस्ल है, क्योंकि पुरुष 60 से 65 सेंटीमीटर के बीच पहुंच सकते हैं, वजन 30 से 40 किलो के बीच होता है - जबकि महिलाएं 55 से 60 सेंटीमीटर के बीच पहुंचती हैं और वजन 22 से 60 सेंटीमीटर के बीच होती है। 32 किलो

कार्यों

जैसा कि आप सभी जानते हैं, एक लक्ष्य के लिए कार्यात्मक बनने के लक्ष्य के साथ कुत्ते नस्लों का निर्माण किया गया था। जर्मन शेफर्ड के मामले में, इसका अंत भेड़ के चरवाहों से जुड़ा हुआ है।

कार्यों
कार्यों

हालांकि, समय बदल गया है, और आज एक कुत्ते के रूप में दिखाने के लिए सबसे अच्छा जाना जाता है, इसके मालिकों के संरक्षण में, दृष्टिहीन विकलांग, पुलिस कार्य और दवा का पता लगाने का मार्गदर्शन। उनकी विशाल बुद्धि का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

सबसे अधिक स्वास्थ्य समस्याएं

प्रत्येक दौड़ में अपनी "एचिलीस हेल" होती है। इन गार्ड कुत्तों के मामले में, उनकी अधिक संवेदनशीलता कूल्हे में रहती है, क्योंकि गैर जिम्मेदार प्रजनन इस कारण की असर और विशेषता मुद्रा खो सकता है।

एक जर्मन शेफर्ड खरीदने से पहले सबसे सलाह देने योग्य चीज अपने माता-पिता से मिलने के लिए, और यदि संभव हो, तो उसके वंशावली के बारे में पूछना है। यह सौंदर्य स्तर पर केवल एक आवश्यकता नहीं है बल्कि हमारे जानवर को स्वस्थ और खुशहाल जीवन सुनिश्चित करने के लिए भी है।

ध्यान

आखिरकार, जर्मन शेफर्ड के स्वास्थ्य को बनाए रखने की सबसे महत्वपूर्ण सलाह आपको ऊर्जा जलाने और उचित शारीरिक व्यायाम करने की संभावना प्रदान करना है। एक दो बार साप्ताहिक कसरत आपकी मुद्रा और मांसपेशियों को आकार में रखने में मदद करेगा।

अपने जर्मन ओवेजेरो को उतना ही सुरक्षित रखें जितना वह आपकी रक्षा करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे6 चीजें जिन्हें आप जर्मन चरवाहा कुत्तों के बारे में नहीं जानते थे
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
जर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफजर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफ
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
» » जर्मन चरवाहे के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
© 2021 taktomguru.com