taktomguru.com

पक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैं

छद्म पक्षियों की प्रजातियां

छद्म पक्षियों की प्रजातियां

कुछ पक्षी विभिन्न कारणों से छिपाने के लिए छेड़छाड़ या बेहद बुद्धिमान विशेषज्ञ हैं, जिन्हें हम आपको बाद में बताएंगे। उज्ज्वल लाल पुरुष कार्डिनल जैसे स्पष्ट अपवाद हैं, लेकिन नियम यह है कि पक्षी कम समझते समय बेहतर विकसित होते हैं। घोंसले की मादाएं एक अच्छा उदाहरण हैं: कमजोर घोंसले के मौसम के दौरान वे अपने आस-पास के साथ मिश्रण करने के लिए अक्सर रंग में सुस्त होते हैं। सर्दियों में एक और अच्छी छिद्रित पक्षी सोने की चपेट में है - यह ग्रे पंखों में चली जाती है, इसलिए नंगे शाखाओं में भी देखना कठिन होता है।

हालांकि, पक्षियों की कई प्रजातियां सभी या अधिकतर वर्षों के लिए छिपाने के स्वामी हैं, जिससे उन्हें चुनौती और भावनाओं को खोजना पड़ता है। इनमें से अधिकतर पक्षियों को छुपाया जाता है जब वे किसी अन्य जानवर या शिकारियों द्वारा धमकी या लुप्तप्राय महसूस करते हैं। वे हमेशा साल के विभिन्न मौसमों में रक्षा के रूप में इसका इस्तेमाल करते हैं। यहां हम कुछ पक्षियों को दिखाते हैं जो समझदारी से छिपाते हैं, वे अपने प्राकृतिक वातावरण में छेड़छाड़ करने वाले विशेषज्ञ हैं, हम उन्हें कैसे पहचान सकते हैं, इस बारे में कुछ सलाह भी देंगे।

तीतर 

छद्म रूप का एक स्पष्ट लाभ यह है कि यह पक्षियों को अपने दुश्मनों से छिपाने में मदद करता है। Ptarmigan (विलो, चट्टान और सफेद पूंछ सहित) avian छद्म चैंपियन हैं। चूंकि गिरगिट अपने आस-पास के साथ मेल खाते हैं, इसलिए स्टेशनों के साथ चुप ptarmigan शिकारियों से बच निकला। गर्मियों के दौरान गर्म भूरे रंग के साथ मोटा हुआ और सर्दियों के परिवर्तन में लगभग पूरी तरह से सफेद, पूरे वर्ष ptarmigan। वसंत और गिरावट में, ये पक्षी संक्रमणकालीन वनस्पति को प्रतिबिंबित करने के लिए भूरे और सफेद रंग में बदल जाते हैं।

उल्लू

छिद्र उन्हें संभावित शिकार शिकारियों से छिपाने में मदद करता है, साथ ही साथ छोटे शिकारियों को भी इन शिकारियों को परेशान करने में मदद मिलती है। अधिकांश उल्लू के पास अपने सिल्हूटों को तोड़ने के लिए भारी और मोटे हुए छिद्र होते हैं। कभी-कभी एक पेड़ के ट्रंक के खिलाफ अपनी पीठ के साथ एक ईगल उल्लू के आकार को अलग करना लगभग असंभव है, या टुंड्रा में एक बर्फीले उल्लू की रूपरेखा है। लेकिन मैंने पाया कि इन पक्षियों का सबसे अच्छा छिद्र हुआ उल्लू था। मुझे एक छोटा उल्लू गोली मिला था, लेकिन मैं पक्षी का पता नहीं लगा सका। आखिरकार, कुछ मुर्गियों ने मुझे उल्लू के स्थान के बारे में सतर्क कर दिया: पत्तियों की झाड़ी पर बैठकर, पूरी तरह पतली शाखा पर उजागर हुआ।

अमेरिकी अचार

भारी धारीदार पंख उन्हें अच्छी तरह से बचाता है, लेकिन अमेरिकी ब्राइन की एक चाल है जो इसे अपने मार्शी आवास में पहचानना और भी मुश्किल बनाती है। एवेरोरोस आस-पास के डिब्बे की नकल करने के लिए हवा में अपने मोती लगाएगा। यह एक दृढ़ बुलश इंप्रेशन बनाने, पीठ और पीठ को भी प्रभावित करेगा। मैं एक अचार मां शो में सही देख रहा हूं और फिर अचानक इसे खो दिया। वे दलदल, मछली पकड़ने, मेंढक और अन्य छोटे शिकार के माध्यम से धीरे-धीरे और जानबूझकर आगे बढ़ते हैं।




बतख

Harlequin बतख stkingly पैटर्न पैटर्न लगता है जैसे यह तब तक बाहर रहेगा जब तक कि आप एक धारा से गिरने वाले रैपिड्स के साथ एक की तलाश करने की कोशिश नहीं करते हैं। विभिन्न प्रजातियों के पंख मुश्किल पहचान की समस्या पैदा कर सकते हैं, क्योंकि वे स्केलप्ड ब्राउन पंखों पर समान रूप से मॉडलिंग किए जाते हैं। यद्यपि अधिकतर पुरुष प्रजनन के मौसम के दौरान प्रभावित होने के लिए तैयार होते हैं, लेकिन वे भी अवधि के लिए ब्राउन पंखों में बदल जाते हैं। बतख केवल उन्हीं प्रजातियों में से हैं जो एक ही समय में अपनी उड़ान पंख बदलते हैं। झीलों और तालाबों के किनारों के साथ छिपाने में सक्षम होना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे कई हफ्तों तक नहीं उड़ सकते हैं।

लताओं

भूरे रंग की दाखलताओं ने हमेशा मुझे पेड़ के तने के किनारों को घुमाकर चूहों की तरह देखा है। वे पर्वतारोहियों के समान हैं लेकिन भूरे भूरे रंग के पंख हैं जो छाल में पूरी तरह से एकीकृत होते हैं। एक बार जब मैंने एक पेड़ के किनारे एक झपकी देखी - शरीर की रूपरेखा मुश्किल से दिखाई दे रही थी, लेकिन पक्षी की मुद्रा ने मेरा ध्यान खींचा। एक और मजेदार तथ्य: वाइन कभी-कभी ढीले छाल के वर्गों के पीछे अपने घोंसले को टकराते हैं। समान आदतों वाली एक पक्षी काले और सफेद वार्बलर है, जो पेड़ की छाल के खिलाफ पता लगाना मुश्किल हो सकता है।

नाइटहॉक

उनके शंकुधारी निकायों और अजीब आकार के सिर के साथ, रात के झटके, बीमार इच्छा और उनके रिश्तेदार कभी-कभी मेरे पक्षियों की तरह नहीं दिखते हैं। वे जमीन पर, एक पेड़ की शाखा पर, या कभी-कभी इमारत की छत पर भी घोंसला और घोंसला करते हैं। यहां तक ​​कि यदि आप अपने पंखों का पता लगा सकते हैं, तो आपको सिर कहां अंतर करने में कठिनाई हो सकती है। कारण यह है कि नाइटजारों में एक गुप्त पैटर्न होता है जो उनके समोच्च को तोड़ देता है, जिससे उन्हें नीचे से मिश्रण करने की इजाजत मिलती है।

कभी-कभी, पक्षी बहुत दिखाई देते हैं, treetops के गायन, आकाश furrowing या खूबसूरती से तैराकी। अन्य अवसरों पर, यहां तक ​​कि सबसे खूबसूरत और रंगीन पक्षियों को भी देखना मुश्किल हो सकता है। अगली बार जब आपको एक का पता लगाने के लिए डबल-टेक करना है, तो कार्रवाई में अपने प्राकृतिक छेड़छाड़ की सराहना करने के लिए एक पल लें।

यदि आप पक्षियों की इन प्रजातियों को पसंद करते हैं जो छेड़छाड़ करते हैं, तो उन्हें अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
पक्षी फीडर बनाने का तरीका जानेंपक्षी फीडर बनाने का तरीका जानें
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
पक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैंपक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैं
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
» » पक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैं
© 2021 taktomguru.com