taktomguru.com

बरगद कॉलर




बार्बेदार कॉलर मध्ययुगीन यातना उपकरणों की तरह दिखते हैं। आम तौर पर वे खुले धातु लिंक से बने हार होते हैं, हालांकि वे प्लास्टिक से भी बने होते हैं। जब कॉलर खींचा जाता है तो ये लिंक कुत्ते की गर्दन को पेंच कर देते हैं।
यद्यपि ये कॉलर चॉकिंग की तुलना में अधिक क्रूर दिखते हैं, लेकिन वे आम तौर पर कम नुकसान का कारण बनते हैं क्योंकि वे कुत्ते की विंडपाइप को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। वैसे भी, वे उस समय डिज़ाइन किए गए डिवाइसेज हैं जब ऐसा माना जाता था कि कुत्ते को प्रशिक्षित करने का एकमात्र तरीका लगातार उन्हें दंडित कर रहा था।
कुछ कुत्ते प्रशिक्षकों का मानना ​​है कि बंटे हुए कॉलर अपने पिल्ले को दंडित करने के तरीके की नकल करते हैं, या जिस तरह से एक प्रमुख कुत्ता एक विद्रोही अधीनस्थ को दंडित करता है।
बड़ी गलती क्या उन प्रशिक्षकों को लगता है कि कॉलर पहनने वाले कुत्ते इतने डरे हुए हैं कि उन्हें लगता है कि एक अदृश्य कुत्ता अपनी गर्दन काट रहा है?
बार्बेड कॉलर, किसी अन्य की तरह, दंड और नकारात्मक सुदृढीकरण के आधार पर काम करता है। यह कहकर अपने उपयोग को औचित्य देने का कोई कारण नहीं है कि यह "प्रकृति में" होने के समान कुछ है। एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मनुष्य के लिए कोई प्राकृतिक तरीका नहीं है। वे हमेशा कैनाइन व्यवहार को संशोधित करने के कृत्रिम तरीके होंगे।
किसी भी तरह से, कई कुत्तों को देखना संभव है जिन्हें बरकरार कॉलर के साथ प्रशिक्षित किया गया है और खुशी से जवाब दें। इसलिए, यदि आपके पास कम ताकत है और आपका कुत्ता एक कुत्ते सैमसन है, तो एक बार्बेदार कॉलर उपयोगी हो सकता है।
यदि आप एक बार्बेड कॉलर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको इसे अपने कुत्ते के सिर पर कभी नहीं स्लाइड करना होगा क्योंकि आप उसकी आंखों को चोट पहुंचा सकते हैं। इसे हर बार खोलें या इसे अपने कुत्ते से बाहर ले जाएं।
बहुत महत्वपूर्ण
यदि आप इसकी निगरानी नहीं कर रहे हैं तो कभी भी अपने कुत्ते को एक कंबल कॉलर से न छोड़ें। अगर कॉलर कहीं पकड़ा जाता है तो आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?
प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकारप्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकार
कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?
चमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉनचमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉन
नकारात्मक सुदृढ़ीकरणनकारात्मक सुदृढ़ीकरण
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
क्या आपको बिल्ली कॉलर पहनना चाहिए?क्या आपको बिल्ली कॉलर पहनना चाहिए?
पहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करेंपहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करें
क्या एक कुत्ता एक पिस्सू पहनने से बीमार हो सकता है और हार टिक सकता है?क्या एक कुत्ता एक पिस्सू पहनने से बीमार हो सकता है और हार टिक सकता है?
कुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलरकुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलर
© 2021 taktomguru.com