taktomguru.com

Leishmaniasis, नियंत्रण में: हम पहले से ही एक टीका है!

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो

पाठ: जोसे एनरिक ज़ल्दीवार (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

एक उत्कृष्ट खबर साझा करना हमेशा खुशी होती है: हम पहले से ही अपने कुत्ते में सबसे गंभीर बीमारियों में से एक को रोक सकते हैं जो आपको प्रभावित कर सकता है, लीशमैनियासिस। पिछले जनवरी के अंत में कैनीलिश, लीशमैनियासिस के खिलाफ टीका प्रस्तुत की गई थी, जो स्पेन में सभी पशु चिकित्सा क्लीनिकों के रेफ्रिजरेटर में पहले से ही है।

पाठ: जोसे एनरिक ज़ल्दीवार (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

Leishmaniasis वेक्टरों द्वारा संक्रमित एक बीमारी है जिसे रेत मक्खियों कहा जाता है, जो हमारे देश में अप्रैल से अक्टूबर तक सक्रिय होते हैं, खासकर शाम और सुबह, जब वे खाने के लिए जाते हैं। यह जानने का एक तरीका है कि मच्छर अपनी गतिविधि कब शुरू करेगा, लेकिन हमें मौसम के बारे में अवगत होना चाहिए। 18 डिग्री सेल्सियस का औसत तापमान हमें बताएगा कि सैंडफ़्लाई अपनी उछाल छोड़ देता है और उड़ने लगता है। ट्रांसमिशन के अन्य सिद्ध रूप, हालांकि घटनाएं अधिक प्रतीत नहीं होती हैं, यौन और प्लेसेंटल हैं।

वैसीन का मूल्य
अनुमान लगाया गया है लगभग 15 मिलियन यूरोप स्थानिक क्षेत्रों में रहने वाले कुत्तों, वहाँ के बारे में 25 लाख उनमें से संक्रमित हैं। सभी कुत्तों लीशमैनिया से संक्रमित sandflies ने काट लिया लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, लेकिन व्यक्तिगत बीमार या नहीं आनुवांशिक कारक, एजेंट की डाह और हमारे पालतू की प्रतिरक्षा प्रणाली पर निर्भर करता है। और इस अंतिम तथ्य पर ध्यान दें क्योंकि इस टीका के महान मूल्य को समझना बहुत महत्वपूर्ण है।

सेलुलर प्रतिरक्षा और humoral उन्मुक्ति: एक जीवित जीव, इस मामले में अपने कुत्ते को एक रोगज़नक़ द्वारा हमला किया जाता है, तो इस मामले में लीशमैनिया, प्रतिरक्षा प्रणाली कार्रवाई में दो बचाव की मुद्रा में बाधाओं से मुकाबला करने के लिए चला जाता है। चूंकि लीशमैनिया एक परजीवी है कि कोशिकाओं (मैक्रोफेज) पर हमला करेंगे, उसमें शुरू की, एक ही प्रजनन, और नष्ट करने के लिए उन्हें, है जो सबसे महत्वपूर्ण है कि जीव मुख्य रूप से उन्मुक्ति के नाम पर रखा गया प्रकारों में से एक के माध्यम से बचाव है , सेल फोन यदि संक्रमित कुत्ता स्वयं को सही तरीके से बचाता है तो यह संभव है कि यह परजीवी से लड़ने का प्रबंधन करे और यह कभी बीमार न हो।

दुर्भाग्य से यह हमेशा ऐसा नहीं होता और परजीवी शरीर के माध्यम से फैल जाएगा, अधिक से अधिक मैक्रोफेज को नष्ट करने, अस्थि मज्जा, लिम्फ नोड्स, तिल्ली, जिगर, अन्य जैविक ऊतकों और त्वचा (त्वचीय प्रसार) तक पहुंच गया। यह तब होगा जब कुत्ते की रक्षा, विशेष रूप से शारीरिक प्रतिरक्षा, यानी द्वारा, कारण शरीर एंटीबॉडी, जो रोगज़नक़ों कि कोशिकाओं में प्रवेश नहीं करते हैं, जो ऐसा नहीं है का मुकाबला करने में उपयोगी होते हैं निर्माण करने के लिए। ये सभी कुत्ते रोग विकसित करने जा रहे हैं।


लक्षण, रोग का निदान और इस रोग सभी जानते हैं के उपचार, और यदि नहीं, तो इस पत्रिका में मैं पहले से ही है कि परामर्श किया जा सकता इस बारे में कुछ लेख प्रकाशित किया है, इसलिए मैं में वैक्सीन पर ध्यान दिया जाएगा उनके लाभ और सही प्रोटोकॉल जो कोई भी अन्य पर्याप्त प्रतिरक्षा उत्पादन करने के लिए की तुलना में तो यह है कि अगर हमारे कुत्ते ने काट लिया sandflies किए जाने के बाद लीशमैनिया से संक्रमित है विकसित नहीं है प्रभाव है जिसके लिए वह बना दिया गया है, प्राप्त करने के लिए अपनाई जाने वाली बीमारी और, यदि ऐसा होता है, तो उसे ठीक करने में सक्षम हो जाएं, अपने शरीर से परजीवी को खत्म करें और उनमें से जलाशय बनें।

इसलिए, अब तक फ्लेबोटोमाइन काटने के खिलाफ रोकथाम क्या था, जिसे उचित कीटनाशक उत्पादों के साथ कुछ हद तक हासिल किया जा सकता था, रोग के विकास के खिलाफ रोकथाम में शामिल हो जाता है। और यहां मुझे यह इंगित करना होगा कि, हालांकि हमारे कुत्तों को टीकाकरण करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, लेकिन यह उन अन्य हथियारों का उपयोग करना बंद नहीं करता है, यानी, जो उत्पाद काटने की संभावना को कम करते हैं। जितना अधिक संसाधन हम उपयोग करते हैं, उतना अधिक हम सफल होने की संभावना रखते हैं।




कैनिलिश कैसा है
CaniLeish कई घटक होते हैं, और प्रत्येक उत्पादन और गतिविधि इस नए टीके के में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता: प्रतिजन, सहायक, excipient पाउडर और विलायक। यह एक टीका परजीवी जो बढ़ने और उपन्यास कोई कोशिकाओं या सीरम ही युक्त संस्कृति का एक वातावरण में पुन: पेश करने के लिए बनाया गया है द्वारा उत्सर्जित प्रोटीन के साथ बनाया गया है और स्रावित है, और है कि प्रोटीन के एक नंबर का चयन किया जाता है, एक बार शुद्ध सेलुलर प्रतिरक्षा को उत्तेजित करने के लिए सबसे अच्छा होगा। इसलिए, यह मृत परजीवी से बना एक टीका नहीं है। इसके अलावा, इस्तेमाल किया सहायक कम खुराक humoral उन्मुक्ति के साथ साथ, एक सेल की मध्यस्थता गतिविधि को प्रोत्साहित करने असामान्य क्षमता है। यह व्यावहारिक रूप से एक ही सहायक नई मलेरिया वैक्सीन में इस्तेमाल किया जा रहा है (यह तीसरे चरण अनुसंधान के क्षेत्र में पहले से ही है), एक ऐसा रोग है जिसमें, जैसा कि हम जानते हैं, यह भी एक मच्छर के काटने, जो भी है से फैलता है बिल्ली के बच्चे ल्यूकेमिया के खिलाफ कुछ बिल्ली टीकों में दिखाई देता है।

बहुत सकारात्मक परिणाम
अध्ययनों से पता चला है कि कैनीलीश टीका सक्रिय रूप से संक्रमित होने और लक्षण चरणों के प्रति प्रगति की संभावना लगभग चार गुना कम हो गई है। ये परिणाम वेक्टर के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा के बिना प्राकृतिक चुनौती के असाधारण उच्च स्तर की संभावना के मुकाबले भी टीका की प्रभावकारिता की पुष्टि करते हैं। सबसे बुरी स्थिति परिदृश्यों में भी, जो आमतौर पर साथी कुत्तों में पाए जाने वाले प्राकृतिक चुनौती के उच्च स्तर के साथ, कैनीलीश अभी भी सक्रिय संक्रमण और नैदानिक ​​बीमारी के जोखिम में महत्वपूर्ण कमी प्रदान करने में सक्षम है।

सेलुलर प्रतिरक्षा की दिशा में एक मजबूत ध्रुवीयता के साथ एक विशिष्ट और स्थायी स्मृति प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को उत्तेजित करके, इस प्रकार के उत्पाद के लिए टीका मुख्य आवश्यकता को पूरा करती है।

कैसे शुरू करें
टीकाकरण प्रोटोकॉल के बारे में, निम्नलिखित नियमों का पालन किया जाना चाहिए:
टीकाकरण से पहले हमें तेजी से रक्त परीक्षण करना होगा। हमारे पास परिणाम बीस मिनट होंगे, इसलिए उसी दिन टीका लगाया जा सकता है कि परीक्षण किया जाता है। सभी कुत्तों को नकारात्मक माना जा सकता है। सकारात्मक नहीं होंगे, लेकिन वे उम्मीदवार हैं कि वे बीमार हैं या नहीं, अगर वे असुरक्षित लीशमैनिया हैं या यदि वे परजीवी के संपर्क में थे और ठीक हो गए थे, तो वे एक और प्रकार का परीक्षण करने के लिए किए गए थे। अगर वे बीमार हैं, तो इलाज शुरू करने का समय होगा। फिर भी, प्रयोगशाला डेटा इंगित करता है कि यदि एक सकारात्मक कुत्ते का टीकाकरण किया जाता है, तो संभवतः विकास के संभावित विकास या उत्तेजना के मामले में कोई दुष्प्रभाव नहीं होगा। यह इस मामले को लेने अगर पहले तीन खुराकों के बीच अंतराल, परजीवी flebotomo से संक्रमित है, हमारे कुत्ते Picara अगर टीकाकरण कार्यक्रम के महीनों में किया जा रहा है जब मच्छर सक्रिय है सकता है। यह प्रदर्शन कि कुछ भी नहीं होगा, जब वे वार्षिक पुनर्मूल्यांकन को छूते हैं, तो प्राथमिक टीकाकरण से पहले हम परीक्षण करना आवश्यक नहीं है। यद्यपि यह हमें दिए गए नैदानिक ​​अध्ययनों में शामिल नहीं है, लेकिन यह संभव है कि इन मामलों में टीका के फायदेमंद प्रभाव हो सकते हैं।

माध्यमिक प्रभाव
इंजेक्शन स्थल पर दर्द, अतिताप कुछ घंटे बाद एक की उपस्थिति: अंत में, और एक मुद्दा हमें चिंता है कि, दुष्प्रभाव कम हैं और उन है कि अन्य टीकों हम अपने कुत्तों डाल के साथ हो सकता से अलग नहीं है इंजेक्शन स्थल, उदासीनता, पर गांठ भूख में कमी आई ... सच्चाई यह है कि समय हम अपने क्लिनिक CaniLeish डाल पर है में, कोई मालिक हमें अब तक कहा है आप मुद्दों पर चर्चा की के किसी भी मनाया है। किसी भी मामले में, और यदि वे प्रस्तुत किए जाते हैं, तो वे अव्यवस्थित होते हैं और शायद ही कभी किसी भी प्रकार के उपचार की आवश्यकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
कुत्ते leishmaniasis के बीमार, कैसे relapses से बचने के लिए?कुत्ते leishmaniasis के बीमार, कैसे relapses से बचने के लिए?
स्पेन में, लगभग 385,000 कुत्ते हर साल लीशमैनियासिस से पीड़ित होते हैंस्पेन में, लगभग 385,000 कुत्ते हर साल लीशमैनियासिस से पीड़ित होते हैं
मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?
Leisguardas, leishmaniasis से लड़ने के लिए नया हथियारLeisguardas, leishmaniasis से लड़ने के लिए नया हथियार
धूम्रपान का श्वासधूम्रपान का श्वास
Leishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोगLeishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोग
कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?
Leishmaniasis: इसे कैसे रोकें, मच्छरों से सावधान रहेंLeishmaniasis: इसे कैसे रोकें, मच्छरों से सावधान रहें
कैनाइन leishmaniosis | मच्छर रोगकैनाइन leishmaniosis | मच्छर रोग
» » Leishmaniasis, नियंत्रण में: हम पहले से ही एक टीका है!
© 2021 taktomguru.com